Archive | September 22nd, 2011

सरकार जनविरोधी कृत्यों को जनता की नजरों से छिपाना चाहती है

Posted on 22 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि प्रदेश के सभी जनपदों के जिलाधिकारियों एवं आयुक्तों की सम्मिलित बैठक में मायावती द्वारा सरकारी स्तर पर हो रहे भ्रष्टाचार पर प्रभावी नियंत्रण के निर्देष दिए जाने का समाचार प्रकाशित हुआ है। प्रदेश प्रवक्ता सत्यदेव सिंह ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि प्रशासनिक स्तर पर भ्रष्टाचार नियंत्रण हेतु निर्देश जारी किए गए हैं परन्तु शासन स्तर व मंत्रियों एवं मंत्रालयों द्वारा जनता की गाढ़ी कमाई पर डाली जा रही डकैती की कोई चर्चा नहीं हुई है।
श्री सिंह ने बताया कि लगभग पाॅंच वर्ष के शासनकाल में कर्मियों की अकर्मण्यता दिखाई नहीं पड़ी अब उनकी स्क्रीनिंग कराकर अनिवार्य सेवानिवृत्ति की योजना बनाई जा गई है।  यह धन उगाही का नया हथकंडा है। विधायक अशोक सिंह चंदेल और सांसद धनंन्जय सिंह का अपराधी और माफिया होना मायावती को अब पता चला है। इन तत्वों को बसपा में शामिल करना चुनाव लड़वाना और महत्वपूर्ण तथा मंत्री पद देना, यह खेल मायावती का अपनी सरकार बनाने और चलाने के लिए चलता रहा है। अब चुनाव नजदीक आते ही इन लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि लोकपाल न्यायमूर्ति एन0के0मेहरोत्रा द्वारा अब तक भ्रष्टाचार व कुशासन के कारण मंत्रियों और 14 निकाय अध्यक्षों के विरूद्ध कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। यह मायावती इनकी बसपा पार्टी तथा सरकार का असली चेहरा है जिसे निष्कासन और निलम्बन जैसी कार्रवाई करके अपने इन अवांछनीय और जनविरोधी कृत्यों को जनता की नजरों से छिपाना चाहती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री कल्याण सिंह जी ने मा0 आडवाणी के नेतृत्व में ही सर्वाधिक राजनीतिक ऊचांइयाॅं प्राप्त की थी

Posted on 22 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज अपने बयान में कहा कि विगत कई दिनों से श्री कल्याण सिंह द्वारा भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के विरूद्ध तरह-तरह की आधारहीन एवं निरर्थक टिप्पणियाॅं की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अपने पूरे राजनीतिक जीवन में श्री कल्याण ंिसह जी लम्बे समय तक भाजपा की नीतियों, सिद्धान्तों और कार्यक्रमों से जुड़े रहे हैं और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में रहे। उनके इस तरह के बयान जहां एक तरफ चैंकाने वाले हैं वहीं उनकी हताशा एवं निराशा को भी प्रकट कर रहे हैं।
श्री शाही ने कहा मा0 लालकृष्ण आडवाणी भारतीय जनता पार्टी के सर्वोच्च नेता हैंे। उनकी सर्वत्र प्रशंसा और सराहना होती है। श्री कल्याण सिंह द्वारा ऐसे व्यक्तित्व को विश्वासघाती कहना अनुचित और हास्यास्पद है उल्लेखनीय है कि श्री कल्याण सिंह जी ने मा0 आडवाणी के नेतृत्व में ही सर्वाधिक राजनीतिक ऊचांइयाॅं प्राप्त की थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी.एस.पी. से निलम्बित सांसद श्री धनंजय सिंह के अलावा जौनपुर के तीन ब्लाक प्रमुख भी पार्टी से निष्कासित

Posted on 22 September 2011 by admin

  • बी0एस0पी0 से नाता तोड़ने का दावा करने वाले 07 ब्लाक प्रमुख कभी पार्टी के सदस्य थे ही नहीं
  • श्री धनंजय सिंह द्वारा विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) पर लगाये गये आरोप पूरी तरह बेबुनियाद एवं हास्यास्पद

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने कहा है कि बी0एस0पी0 से आज निलम्बित किये गये सांसद श्री धनंजय सिंह के अलावा पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल पाये जाने पर विकास खण्ड करंजाकला के ब्लाक प्रमुख श्री बृजेश कुमार सिंह, बक्शा की ब्लाक प्रमुख श्रीमती सुनीता यादव तथा सुईथाकलां के ब्लाक प्रमुख श्री प्रदीप सिंह को बी0एस0पी0 से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है।
प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 से निकाले गये ब्लाक प्रमुखों के बारे में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने तथा ग्राम प्रधानों को डरा-धमका कर उनका उत्पीड़न किये जाने की शिकायतें लगातार आ रही थीं। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 एक अनुशासित पार्टी है और अनुशासन तोड़ने वालों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करती। उन्होंने कहा कि पार्टी से निष्कासित किये गये ब्लाक प्रमुख संगठन तथा कार्यकर्ताओं से समन्वय नहीं बना पा रहे थे और बी0एस0पी0 की नीतियों और विचारधारा के प्रतिकूल आचरण कर रहे थे।
प्रवक्ता ने कहा कि जहां तक सात ब्लाक प्रमुखों द्वारा बी0एस0पी0 से नाता तोड़े जाने का दावा किया जा रहा है, जिसमें धर्मापुर विकास खण्ड की ब्लाक प्रमुख श्रीमती लालमती देवी, सिकरारा की श्रीमती मालती देवी, सिरकोनी की श्रीमती उर्मिला सिंह, मड़ियाहँू के श्री राज बहादुर सरोज, डोभी के श्री अजय प्रकाश सिंह, महाराजगंज के श्री अभय राज यादव तथा मुगरा बादशाहपुर की श्रीमती हेमलता सिंह शामिल हैं, यह तथ्य पूरी तरह असत्य एवं निराधार है, क्योंकि ये ब्लाक प्रमुख कभी भी बी0एस0पी0 के सदस्य नहीं थे। ये लोग  सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए बी0एस0पी0 का नाम लेकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।
प्रवक्ता ने पार्टी से निलम्बित सांसद श्री धनंजय सिंह द्वारा विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) श्री बृजलाल पर उन्हें जान से मारने के आरोप को पूरी तरह हास्यास्पद एवं अपरिपक्व बताते हुए कहा कि जब तक यह बी0एस0पी0 से निलम्बित नहीं हुए थे उन्होंने कभी भी इस तरह की बात नहीं की। श्री सिंह सिर्फ सस्ती लोकप्रियता अर्जित करने तथा राजनैतिक लाभ के लिए जनता में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता उनकी असलियत को भली-भांति जान चुकी है और उनके इस तरह के अनर्गल प्रलाप पर विश्वास करने वाली नहीं है।
प्रवक्ता ने कहा कि श्री धनंजय सिंह की विभिन्न गतिविधियों के बारे में गम्भीर शिकायतों की वजह से ही पार्टी नेतृत्व ने उन्हें बी0एस0पी0 से निलम्बित किया है और उन्हें भविष्य में पार्टी व संगठन के किसी भी कार्यक्रम में शामिल न किये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 द्वारा उनके खिलाफ की गयी कार्यवाही से वह बौखला गये है और स्पेशल डी0जी0पी0 (कानून-व्यवस्था) पर आधारहीन आरोप लगा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कानून-व्यवस्था पर विशेष ध्यान देते हुए त्यौहारों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को और चाक-चैबन्द किया जाए-माननीया मुख्यमंत्री जी

Posted on 22 September 2011 by admin

  • माननीया मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को और अधिक संवेदनशील होकर जन समस्याओं के समाधान करने के निर्देश दिए
  • रबी की बुआई के लिए उर्वरकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठायें
  • खाद्यान्न वितरण में प्रभावी सुधार लाने के लिए राशन की दुकानों को समय से खोलने के निर्देश
  • मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना फेज-2 के तहत बने आवासों का आवंटन 25 सितम्बर तक करने के निर्देश
  • अस्पतालों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने तथा प्रत्येक चिकित्सालय में दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश
  • बाढ़ से क्षतिग्रस्त आवासों की मरम्मत हेतु गृह अनुदान की धनराशि सितम्बर माह के अन्त तक वितरित करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने अधिकारियों को और अधिक संवेदनशील होकर आम जनता की समस्याओं के समाधान करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कानून-व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा है कि आगामी त्यौहारों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर तथा चाक-चैबन्द किया जाए। उन्होंने चुस्त प्रशासनिक नियंत्रण के लिए पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को अभिसूचनातंत्र और मजबूत एवं भरोसेमंद बनाने पर बल दिया। उन्होंने जनपद के दोनों वरिष्ठ अधिकारियों को आपसी समन्वय एवं तालमेल से कार्य करने की हिदायत दी। उन्होंने धान क्रय नीति का लाभ ज्यादा से ज्यादा किसानों को उपलब्ध कराने के लिए पूरे प्रदेश में 03 हजार धान क्रय केन्द्र खोलने के निर्देश दिए।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने ये निर्देश उस समय दिये जब आज मंत्रिमण्डलीय सचिव श्री शशांक शेखर सिंह एवं मुख्य सचिव श्री अनूप मिश्र ने तिलक हाल में आयोजित कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्यों की उच्च स्तरीय बैठक के निष्कर्षों से उन्हें अवगत कराया। इस बैठक में प्रदेश के सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, एस0एस0पी0, आई0जी0/डी0आई0जी0 तथा शासन के सभी विभागों के प्रमुख सचिव/सचिव ने भाग लिया।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने आगामी दशहरा, बाल्मीकि जयन्ती, दीपावली के अवसर पर होने वाली सामाजिक/धार्मिक गतिविधियों को देखते हुए कानून-व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इन त्योहारों में बड़ी संख्या में लोग अपने परिवारों के साथ घरों से बाहर निकलते हैं, इसलिए माल्स, बाजारों तथा अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए। उन्होंने कहा दीपावली के लिए क्रैकर्स (पटाखे) बेचने एवं इसके भण्डारण तथा निर्माण के लिए अनुमति देने से पूर्व सभी निर्धारित मानकों का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए, ताकि कोई दुर्घटना न होने पाए। उन्होंने मा0 उच्च न्यायालय इलाहाबाद तथा लखनऊ खण्डपीठ, सभी जनपद न्यायालयों एवं कारागारों की सुरक्षा व्यवस्था और अधिक चुस्त-दुरूस्त करने के निर्देश दिये हैं।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने पुलिस एवं पी0ए0सी0 कर्मियों के आवासों/बैरकों की मरम्मत एवं निर्माण आदि हेतु सभी जनपदों को पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करा दी गयी है, इसलिए इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही या लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले पुलिस सम्मेलन/दरबार को प्रभावी बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसमें आने वाली पुलिस कर्मियों की समस्याओं का निदान प्राथमिकता पर किया जाए।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि यदि जिलाधिकारियों एवं जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा कोई मामला/प्रकरण शासन को सन्दर्भित किया जाता है, तो उस पर सम्बन्धित विभाग द्वारा एक सप्ताह में निर्णय अवश्य ले लिया जाना चाहिए और यदि किसी कारण से निर्णय लेना सम्भव नहीं हो, तो अपर मंत्रिमण्डलीय सचिव को कारण स्पष्ट करते हुए अवगत कराया जाना चाहिए। उन्होंने थाना दिवस को तहसील दिवस की तरह प्रभावी बनाने एवं शिकायतकर्ता के सभी डिटेल तथा मोबाइल नम्बर आदि रजिस्टर में दर्ज किया जाए, ताकि थाने द्वारा शिकायतकर्ता के सन्दर्भ में की गयी कार्यवाही का सत्यापन आवश्यकता पड़ने पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी किया जा सके।
सुश्री मायावती जी ने कहा कि जहां भूमि व आवासों के पट्टांे का कब्जा 3-4 बार लाभार्थियों को दिया जा चुका है, लेकिन उन्हें अभी भी वास्तविक रूप से कब्जा नहीं मिला है, ऐसे मामलों में अवैध कब्जेदारों के खिलाफ एफ0आई0आर0 दर्ज कराकर सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने बाढ़ से क्षतिग्रस्त आवासों की मरम्मत हेतु गृह अनुदान की धनराशि इस माह के अन्त तक वितरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त हुई लोक निर्माण तथा सिंचाई विभाग आदि की सार्वजनिक सम्पत्तियों के मरम्मत का प्रस्ताव शासन को शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा है ताकि समय से धनराशि जारी की जा सके।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने रबी की बुवाई के लिए उर्वरकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध करने को कहा है ताकि किसानों को खाद के लिए कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने खाद की उपलब्धता के सम्बन्ध में किसानों को जानकारी देने के लिए 01 अक्टूबर, 2011 से उप निदेशक कृषि के कार्यालय में एक कन्ट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिलाधिकारियों से उर्वरकों के सम्बन्ध में अपने-अपने जनपदों में स्थानीय स्तर पर माइक्रोमैनेजमेन्ट करने के निर्देश देते हुए कहा है कि सभी जिलाधिकारी निजी/कोआपरेटिव तथा थोक लाइसेन्स धारकों के साथ बैठक करके खाद की संभावित कमी दूर करने के लिए योजनायें तैयार कर लें। उन्होंने कहा कि आलू बाहुल्य मण्डलों के लिए अब से दिसम्बर, 2011 तक के लिए आवश्यक उर्वरकों की प्रीपोजिशनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए, ताकि कृषि कार्य के लिए कोई दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के मामले में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगी।
सुश्री मायावती जी ने खाद्यान्न वितरण में प्रभावी सुधार लाने के लिए राशन की दुकानों को समय से खुलने तथा सभी आवश्यक सूचनाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्हांेने राशन वितरण में गड़बड़ी रोकने के लिए खाद्यान्न का वितरण नामित अधिकारी/कर्मचारी की मौजूदगी में कराने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष नहरों का सिल्ट सफाई का कार्य प्रभावी ढ़ग से कराया जाए। इसके साथ ही उन्होंने एक माह में समस्त जिलाधिकारियों को काॅमन सर्विस सेन्टर को तत्काल क्रियाशील करने तथा इसके माध्यम से लोगों को डिजिटल हस्ताक्षर के साथ खतौनी की कापी तथा अन्य सेवायें मुहैय्या कराने को भी कहा है, ताकि जरूरतमन्दों को तहसील का चक्कर लगाना न पड़े।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने अस्पतालों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने तथा प्रत्येक चिकित्सालय में दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, ताकि गरीबों को अस्पताल की सुविधाओं का लाभ गरीबों एवं बेसहारा लोगों को मिल सके। उन्होंने जिलाधिकारियों को संक्रामक रोगों से निपटने हेतु चिकित्साधिकारियों को सक्रिय करने को कहा। उन्होंने सावित्री बाई फुले बालिका शिक्षा मदद योजना के तहत 31 दिसम्बर तक लाभार्थियों का सत्यापन करने तथा साइकिल व देय धनराशि एक साथ वितरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए सभी हैण्डपम्प विहीन परिषदीय विद्यालयों में हैण्डपम्प लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना फेज-2 के तहत बने आवासों का आवंटन 25 सितम्बर तक करने के निर्देश दिये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विकास भवन स्थित पराग डेरी पर खुले आम हो रही काला बाजारी

Posted on 22 September 2011 by admin

खुलेआम काला बाजारी का नमूना देखना हो तो विकास भवन के गेट पर  स्थित पराग डेरी पर  जहाॅ दुग्ध उत्पाद की सामग्री गुण्डई के बल पर ग्राहकों से प्रिन्ट रेट से अधिक मूल्य जबरन वसूलने का क्रम जारी है। इतना ही नहीं इसी पराग डेरी की आॅड़ में अवैध अतिक्रमण कर  फल-जूस की दुकान भी संरहगई के बल पर  जिला प्रशासन को ठेंगा दिखाकर चलाई जा रही है। सूत्रों द्वारा ज्ञात हुआ है कि उक्त डेरी का संचालन सत्ता पक्ष के एक माननीय के पीआरओ की पत्नी के नाम से है। मामला तब गम्भीर हो गया जब  कुछ ग्राहक पराग डेरी पर दुग्ध उत्पाद सादा मट्ठा के एक पैकेट पर लिखे मूल्य रू0 7.50 के हिसाब से दो पैकेट सादा मट्ठा का दाम 15  रूपये देने पर दुकानदार  ने 16 रूपये लिया । जब ग्राहक ने मूल्य से अधिक दाम लेने का कारण जानना चाहा तो जवाब में दुकानदार ने कहा कि हमारे यहाॅ एक पैकेट का  मूल्य  8 रूपये दो पैकेट का मूल्य 16 रूपये देने पर  ही मिलेगा। क्यों कि प्रिंट रेट पर ही हमें माल मिलता है।  जब  प्रिंट से अधिक मूल्य की बिक्री के बारे महाप्रबन्धक पराग डेरी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि दुकानदार गलत पैसा ले रहा है।  जानकारी करने पर मालूम हुआ है कि उक्त डेरी पर आये दिन सीधे -साधे ग्राहकों द्वारा जब यह जानने की कोशिश की जाती है तो डेरी की आॅड़ में अवैध  अतिक्रमण कर  संचालित हो रही जूस की दुकान पर व उक्त डेरी पर अवांछनीय तत्वों का जमावड़ा  रहता है वे ग्राहकों के साथ दुव्र्यवहार तो करते ही हैं , साथ ही साथ सत्ता पक्ष के प्रतिनिधि के करीबी होने का  धौंस  जमा जबरन पैसा वसूलवाते हैं।सूबे की इन्साफ पसन्द मुख्यमंत्री मायावती का सपना है कि प्रदेश में हर स्तर पर भ्रष्टाचार, अवैध वसूली व अन्य गैर कानूनी कार्यों पर  पूर्ण रूपेण अंकुश लगा जनता और शासन- प्रशासन के बीच सद्व्यवहार बना रहे। ऐसे में इन्साफ पसन्द सूबे की मुखिया का सपना कैसे पूरा होगा जब उनकी पार्टी के स्थानीय प्रतिनिधि के सह पर जनता के साथ बदसलूकी की जायेगी

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण

Posted on 22 September 2011 by admin

निर्वाचक नामावलियों का 29 सितम्बर को आलेख्य प्रकाशन

भारत निर्वाचन आयोग ने अर्हता तिथि 01 जनवरी 2012 के आधार पर जनपद के समस्त विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कराने का निर्देश दिया है। नियत कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचक नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन 29 सितम्बर 2011 गुरूवार तथा अन्तिम प्रकाशन 02 जनवरी 2012 को किया जायेगा।
अपर जिलाधिकारी(नगर) अरूण प्रकाश ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विशेष अभियान तिथियों -9 अक्टूबर, 16 अक्टूबर तथा 23 अक्टूबर 2011 को पदाविहित स्थलों (मतदेय स्थलों) हेतु सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल अपने बूथ लेबिल एजेन्ट बना सकते है, जो सम्बन्धित मतदेय स्थल के बूथ लेबिल अधिकारी(बी0एल0ओ0) को मतदाता सूची में दृष्टिगोचर हुई त्रुटियों को चिन्हित करने में सहयोग कर सकते हैं।
उन्होंनें विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया है कि 29 सितम्बर को निर्वाचक नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन किया जायेगा। दावे और आपत्तियां 29 सितम्बर से 29 अक्टूबर 2011 तक प्राप्त किये जायेगें। दिनांक 7 अक्टूबर एवं 10 अक्टूबर को ग्राम सभा, स्थानीय निकायों और रेजीडेन्ट वेलफेयर एसोशिएन आदि की बैठकों में फोटोयुक्त नामावलियों का पढा जाना और नामों का सत्यापन किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के बूथ लेबिल एजेन्टों के साथ समस्त मतदेय स्थलों पर दाने और आपत्तियां प्राप्त करने हेतु विशेष अभियान तिथियां 9 अक्टूबर, 16 अक्टूबर तथा 23 अक्टूबर निर्धारित की गई है। फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का अन्तिम प्रकाशन सोमवार 2 जनवरी 2012 को किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रोजगार मेला 29 सितम्बर से

Posted on 22 September 2011 by admin

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, साॅई का तकिया, एम0जी0 रोड, आगरा के कार्यालय परिसर में दिनांक 29,30 सितम्बर तथा 01 अक्टूबर,2011 को (लगातार तीन दिन) रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत पाॅच कम्पनियों-डिश टी0वी0,एअर सेल, स्पाइस, मेट लाइफ, एमएनवाईएल द्वारा काॅल सेन्टर्स हेतु दिनांक 29 सितम्बर, 2011 दिन गुरूवार को कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के लगभग 500 पदों पर 18 से 30 आयु के इंटर/स्नातक पास अभ्यर्थियों में से चयन प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति की कार्यवाही की जायेगी। हिन्दी भाषा का स्पष्ट उच्चारण तथा अंग्रेजी तथा कम्प्यूटर का कार्यकारी ज्ञान वेतन 4750 से 7750 तक प्रतिमाह तथा देय भत्ते व सुविधाएं देय होंगी।
वर्धमान स्पिनिग एण्ड जनरल मिल्स एवं वर्धमान यार्न एण्ड थ्रेड्स लुधियाना द्वारा ट्रेनी पुरूष कर्मी के 300 पदों तथा ट्रेनी महिला कर्मी के लगभग 100 पदों पर 18 से 30 वर्ष आयु के न्यूनतम 8वीं अधिकतम 10 वीं पास पुरूष/महिला अभ्यर्थियों में से चयन प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति की कार्यवाही की जायेगी। पुरूषों की भर्ती 30 सितम्बर तथा महिलाओं की भर्ती 01 अक्टूबर, 2011 को की जायेगी।
राजीव कुमार यादव क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी आगरा मण्डल, आगरा ने बताया कि निशुल्क आवेदन-पत्र कार्यालय के कक्ष सं0 19 से प्राप्त कर इसी कक्ष में चयन तिथि से एक दिन पूर्व जमा कर रोल नं0 सहित प्रवेश पत्र प्राप्त करें। चयन तिथि को समस्त मूल प्रमाण-पत्रों, फोटो, आई0 डी0,तथा प्रवेश पत्र सहित चयन प्रक्रिया वाले दिन प्रातः 10ः00 बजे उपस्थित होने की अपेक्षा की गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्राद्ध पक्ष, देवपुत्र ब्राहम्ण को भोजन कराने की परंपरा- उमेश मिश्रा

Posted on 22 September 2011 by admin

पितृयोनी पूर्वज को प्रसन्न व उनकी आत्म तृप्ति कराने की परंपरा इसी में है। कि ब्राहम्ण का आदर क साथ भोजन कराके उनका पूर्ण संतुष्ट करना चाहिए। क्योंकि ब्राहम्ण के संतुष्ट होने पर ब्रह्म संतुष्ट होता है ब्रह्म के सतुष्ट होने पर समस्त जीव, समस्त देवता, समस्त ऋषि और यमदेवता के साथ साथ परिवार के पिता पितामह पर पितामह दादा दादी नाना नानी अन्नय जन्मों के बंध बांधव पितर सभी प्रसन्न होते है इनके प्रसन्न होने पर परिवार में सुख शांति धन और वैभव के साथ संतान सुख की अद्भुत, अवर्णनीय अलौकिक सुख रस की प्राप्ति होती है इसलिए हमारे सनातन धर्म में पितृ पक्ष का बहुत ही बड़ा महत्व है। क्योंकि इसमंे ब्राह्म्ण को ही भोजन नहीं अपितु सारे संसार के सभी जीव वह किसी भी मंे क्यों न हो उन्हें श्रद्धा से श्राद्ध करना चाहिए। क्योंकि सीय राम मय सब जग जानी, करहुं प्रमाण जोर जुग पाणि।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

योग गुरू बाबा रामदेव - योग शिविर 30 सितंबर

Posted on 22 September 2011 by admin

योग क्रांति प्रभारी जयप्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि आध्यात्मिक व क्रांतिकारी योग गुरू बाबा रामदेव दो दिवसीय योग शिविर को 30 सिंतबर को संबोधित करेगें। जिसमें असहाय, मानसिक, शारीरिक विकारों से मुक्ति हेतु छुटकारा पाए जाने के गुरू बताए जाएगें जिला संयोजक कमल किशोर ने कहा कि हरिद्वार से आए हुए कुशल वैध यहां की जनता को मुफ्त परीक्षण चिकित्सा परामर्श देगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिला अस्पताल में प्रसूता की मौत, परिजनों द्वारा डाक्टरों को बंधक बनाया गया

Posted on 22 September 2011 by admin

जिला महिला चिकित्सालय की मौत होने पर उसके परिजनों द्वारा काफी हंगामा काटा गया। डाक्टरों और स्टाफ को आपेरशन कक्ष मंे बंदी बनाकर न्याय की फरियाद की गई। किसी प्रकार से पुलिस अधिकारियों की तहरीर पर रिपोर्ट और कार्यवाही का भरोसा दिलाकर उन्हंे मुक्त करवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। घटना के संबंध में हमारे संवाददाता को बताया गया। कि बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के आठदानपुर के अजय कुमार की पत्नी सुनीता 28 को प्रसव हेतु जिला अस्पताल लाया गया। परिजन के अनुसार डाक्टरों ने सुबह आपरेशन करने और पांच हजार रूपए की मांग रखी। हमनें रूपए दे दिए। 6 बजे आपरेशन शुरू किया गया। नववाज शिशु ठीक प्रकार से हुआ। अचानक सुनीता की हालत बिगड़ गईं। डाक्टरों को बताया गया पर कोई सुनवाई नहीं हुई। रात दस बजे उसकी मौत हो गई। उस समय ओटी में मौजूद डाक्टर हिली आरलीन और स्टाफ को बंदी बनाकर एक घ्ंाटा हंगामा किया। रेलवे चैकी प्रभारी और अस्पताल के सीएमओ आए पुलिस द्वारा समझाने पर परिजनों ने बताया कि डाक्टर अधिक रूपए की मांग कर रहे थे इसलिए लापरवाही में मृत्यु हो गई। डाक्टरों का कहना है कि मरीज के अंदर खून की कमी के चलते उसका आपरेशन होना जरूरी था। परिजन मरीज को लेकर चले गए फिर दोबार लाए परिजनों की तहरीर की तहरीर और डाक्टर के कथन पर कोतवाल यूपी ंिसह ने कहा कि दोनों पक्षों की बातों को और मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर ही पूरी कार्यवाही नियमानुसार की जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2011
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in