Archive | September 21st, 2011

बी.एस.पी. में अनुशासनहीनता बरतने तथा अपने संसदीय क्षेत्र में जनसमस्याओं के समाधान में ठीक ढंग से रूचि न लेने के कारण जौनपुर के सांसद श्री धनंजय सिंह तत्काल प्रभाव से बी.एस.पी. से निलिंबत

Posted on 21 September 2011 by admin

श्री सिंह को party व संगठन के किसी भी कार्यक्रम में शामिल न किए जाने के निर्देश

बहुजन समाज party की राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने जौनपुर लोकसभा क्षेत्र के वर्तमान  बी.एस.पी. सांसद श्री धनंजय सिंह को बहुजन समाज party में अनुशासनहीनता बरतने तथा अपने संसदीय क्षेत्र की जनसमस्याओं के समाधान में ठीक ढंग से रूचि न लेने के कारण तत्काल प्रभाव से बी.एस.पी. से निलिंबत कर दिया है। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि भविष्य में श्री सिंह को party व संगठन के किसी भी कार्यक्रम में न तो बुलाया जाए और न ही सम्मिलित किया जाए।
बी.एस.पी. की उत्तर प्रदेश स्टेट यूनिट के अध्यक्ष श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज यहां इस निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि श्री धनंजय सिंह अपने संसदीय क्षेत्र की जनता की काफी उपेक्षा कर रहे थे और संगठन के कार्यों में ठीक ढंग से रूचि भी नहीं ले रहे थे। party नेतृत्व को यह जानकारी भी प्राप्त हुई कि श्री सिंह ने सांसद क्षेत्रीय विकास निधि की धनराशि को जनता के विकास और हितों से जुड़े कार्यों पर खर्च न करके, इस धनराशि को ज्यादातर अपने संबंधियों पर खर्च कर इसका दुरुपयोग किया। इसके अलावा उन्होंने अवांछनीय व अराजक तत्वों को   बी.एस.पी. से जोड़ने का भी काम किया। party नेतृत्व को यह शिकायत भी मिल रही थी कि श्री सिंह अपने क्षेत्र की जनता को प्रताड़ित करते हैं।
श्री मौर्य ने कहा कि बी.एस.पी. नेतृत्व को मीडिया स्रोतों से यह भी पता चला कि श्री धनंजय सिंह ने `कैश फॉर vote स्कैम´ के आरोप में जेल में बंद सांसद श्री अमर सिंह से, बगैर अपनी party की इजाजत के, मुलाकत की और मीडिया में उनके (श्री अमर सिंह के) पक्ष में बयान भी दिया। उन्होंने कहा कि श्री सिंह का यह कृत्य अनुशासनहीनता के दायरे में आता है।  साथ ही यह प्रकरण चूंकि माननीय न्यायालय में विचाराधीन है, ऐसी स्थिति में मामले के एक अभियुक्त को बचाने की नीयत से श्री धनंजय सिंह द्वारा बयानबाजी किया जाना मा0 न्यायालय की अवमानना भी है, जिसे party ने बेहद गंभीरता से लिया।
प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा श्री धनंजय सिंह के कार्यकलापों और विभिन्न गतिविधियों के बारे में प्राप्त तमाम गंभीर शिकायतों की वजह से party नेतृत्व ने उन्हें बी.एस.पी. से निलिंबत कर दिया है और उन्हें भविष्य में party व संगठन के किसी भी कार्यक्रम में सम्मिलित न किए जाने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि बी.एस.पी. एक अनुशासनप्रिय राष्ट्रीय party है, जो अपने सदस्यों से यह अपेक्षा करती है कि वे party की विचारधारा, कार्यक्रमों व गतिविधियों में पूरी निष्ठा व लगन के साथ शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति इसका उल्लंघन करता है, उसके विरूद्ध party नेतृत्व द्वारा सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शैक्षिक सत्र 2011-12 में सम्बद्धता की पूर्वानुमति सम्बन्धी बैठक 23 सितम्बर को

Posted on 21 September 2011 by admin

22 सितम्बर की सायं 05 बजे तक प्रत्यावेदन स्वीकार होंगे

उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग के सचिव श्री अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में आगामी 23 सितम्बर को सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में शैक्षिक सत्र 2011-12 हेतु सम्बद्धता की पूर्वानुमति प्रदान करने के सम्बन्ध में सम्बद्धता समिति की बैठक आयोजित की जायेगी।
यह जानकारी देते हुए विशेष सचिव उच्च शिक्षा श्री विमल किशोर गुप्ता ने बताया कि सचिव उच्च शिक्षा की अध्यक्षता में 23 सितम्बर को आहूत बैठक में अनुभाग-2 से सम्बन्धित प्रत्यावेदनों का निस्तारण 11 बजे से और अनुभाग-6 से सम्बन्धित प्रत्यावेदनों का निस्तारण 01 बजे से किया जायेगा। उन्होंने कहा कि गत 06 मई से लेकर 17 सितम्बर, 2011 तक हुई बैठकों में जिन प्रत्यावेदनों में कमियां पायी गयीं और उनका सम्पूर्ण निस्तारण नहीं हो पाया, उनसे सम्बन्धित प्रत्यावेदनों को सचिवालय में आगामी 22 सितम्बर को अपरान्ह 05 बजे तक सम्बन्धित अनुभागों में सुनिश्चित कराया जाना होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2011
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in