Archive | September 25th, 2011

केन्द्र सरकार पूर्णतः भ्रष्ट है

Posted on 25 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि केन्द्र सरकार पूर्णतः भ्रष्ट है और यह सरकार पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है। वित्त मंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। वे यहां पर विजय संकल्प सम्मेलन मोहम्मदी, लखीमपुर में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे।
श्री मिश्र ने कहा कि 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले में तथ्यों के आधार पर वित्त मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय भी पूरी तरह शामिल है। यह सरकार भ्रष्ट है बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी इनको जानबूझ कर समर्थन दे रही हैं। वे इनके हर प्रकार के कृत्य में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि योजना आयोग द्वारा जिस प्रकार से अव्यवहारिक रिपोर्ट पेश की गई है उसके हिसाब से हिन्दुस्तान में कोई गरीब है ही नहीं। यह गरीबों के मुंह पर करारा तमाचा है। आज कांग्रेस के क्र्रियाकलापों के कारण देश टूट रहा है। आतंकवादियों का फंासी नहीं दी जा रही है जिससे आतंकियों का मनोबल बढ़ रहा है।
000_0183उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज प्रदेश में जर्जर कानून व्यवस्था है। भ्रष्टाचार चरम पर है बसपा सुप्रीमो को पत्थरों के अलावा कुछ दिखाई नहीं पड़ रहा है। किसान आत्महत्या कर रहा है। खाद, बिजली, कीटनाशक समय पर उपलब्ध नहीं हो पा रहे हंै। फसल आती है तो उसका सही मूल्य प्राप्त नहीं होता तो किसान का मन विद्रोह कर उठता है। तब उनको प्रताड़ित किया जाता है। जनप्रतिनिधि बहू-बेटियों के इज्जत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में माया सरकार से भ्रष्ट सरकार अबतक कोई नहीं हुई। जनता से मुख्यमंत्री मिलता था यह पहली मुख्यमंत्री है जो जनता से नहीं मिलती। अगर लोकतंत्र बचाना है और भ्रष्टाचार खत्म करना है और माया सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।
श्री मिश्र ने कार्यकर्ताओं का आवाह्न करते हुए कहा कि अगर प्रदेश में सुशासन दे सकती है तो केवल भाजपा। हमारी पार्टी लोकतांत्रिक पार्टी है। आम कार्यकर्ता की सहभागिता से और अच्छी छवि वाला उम्मीदवार एक रणनीति के आधार पर घोषित करेंगे। श्री मिश्र का शाहजहांपुर से मोहम्मदी जाते समय कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।
मोहम्मदी में विजय संकल्प सम्मेलन में लोकेन्द्र प्रताप सिंह जिलाध्यक्ष, कृष्णराज विधायक, नरेश वर्मा पूर्व विधायक, अतुल रस्तोगी, अजय मिश्रा, संदीप मेहरोत्रा नगर पंचायत अध्यक्ष, शरद बाजपेई पूर्व जिलाध्यक्ष, रामकुमार वर्मा, राजीव रंजन जिलाध्यक्ष हरदोई, वीरेन्द्रपाल यादव पूर्व जिलापंचायत शाहजहांपुर, नागेश्वर विभाग संगठन मंत्री, बलबीर सिंह प्रदेश संयोजक सहकरिता के साथ हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी ने बिल्सी (बदायूं) से पार्टी के विधायक श्री योगेन्द्र सागर को तात्कालिक प्रभाव से पार्टी से निलम्बित किया

Posted on 25 September 2011 by admin

श्री सागर का विधानसभा क्षेत्र बिल्सी से टिकट पहले ही काट दिया गया था

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने जनपद बदायूं के बिल्सी विधानसभा क्षेत्र से बी0एस0पी0 के विधायक श्री योगेन्द्र सागर को अनुशासनहीनता, विवादग्रस्त आचरण व कार्यशैली, क्षेत्र की जनसमस्याओं के निस्तारण में रुचि न लेने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण तात्कालिक प्रभाव से पार्टी से निलम्बित कर दिया है।
बी0एस0पी0 के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि श्री सागर पिछले कुछ समय से अपने आचरण व गतिविधियों के चलते विवादग्रस्त हो गये थे। मा0 न्यायालय के समक्ष एक महिला ने श्री सागर पर जबरन अपहरण करके उसके साथ बलात्कार किये जाने के गंभीर आरोप लगाये थे। इस प्रकरण के सम्बन्ध में जब मा0 न्यायालय द्वारा श्री सागर के विरूद्ध गैर-जमानती वारण्ट जारी किया गया, तो ये अपनी गिरफ्तारी के डर से गायब हो गये। तत्पश्चात इन्होंने आत्मसमर्पण किये जाने हेतु प्रार्थना पत्र दिया, जिसके क्रम में मा0 न्यायालय द्वारा इन्हें निर्धारित तिथि तक आत्मसमर्पण करने के आदेश निर्देश निर्गत किये थे। इस दौरान विधायक द्वारा मा0 उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश प्राप्त कर लिया गया था। इसके अलावा मा0 सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में श्री सागर के खिलाफ निर्गत वारण्ट को रिकाॅल कर लिया गया और वाद अभी भी लंबित है।
पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि एक महिला द्वारा बी0एस0पी0 विधायक के खिलाफ लगाये गये आरोपों को माननीया मुख्यमंत्री जी ने काफी गम्भीरता से लिया, क्योंकि महिला मुख्यमंत्री होने के नाते वे महिलाओं पर होने वाली जुल्म-ज्यादती पर बेहद संवेदनशील तथा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। माननीया मुख्यमंत्री जी के स्पष्ट निर्देश हैं कि महिलाओं पर अत्याचार करने वाले लोगों के खिलाफ बगैर किसी पक्षपात के विधिसम्मत सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। यही कारण है कि बी0एस0पी0 सरकार ने हर मामले में अपराधी को कानून के अनुसार दण्ड दिलाने में कभी भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है।
प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री सागर की विवादित छवि के चलते पार्टी ने विधानसभा क्षेत्र बिल्सी (बदांयू) से इनका टिकट पहले ही काट दिया था और इनसे यह कहा गया था कि मा0 न्यायालय अगर उन्हें बरी कर देगा तो पार्टी इन्हें शाहजहांपुर से सांसद का टिकट देने पर विचार करेगी। परन्तु श्री सागर ने बिल्सी विधानसभा क्षेत्र की जनता और समर्थकों के बीच गलत प्रचार करते हुए यह भ्रम फैलाया कि इन्हें वहीं से पार्टी टिकट दे रही है। ऐसा करके उन्होंने पार्टी के निर्देशों का घोर उल्लंघन किया और अनुशासनहीनता दिखाई।
प्रवक्ता ने कहा कि इसके साथ ही श्री सागर ने न तो क्षेत्र की जनसमस्याओं की ओर कोई ध्यान दिया और न ही जनता से कोई सम्पर्क रखा। उन्होंने क्षेत्र का दौरा भी नहीं किया और न ही पार्टी कार्यकर्ताओं से कोई तालमेल रखा। प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी के निर्देशों के बावजूद श्री सागर अपनी कार्यशैली और आचरण में कोई बदलाव नहीं लाये। उन्होंने पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों में रुचि न रखते हुए अपने व्यक्तिगत स्वार्थों को ही सर्वोपरि रखा और पार्टी विरोधी गतिविधियों में निरन्तर लिप्त रहे। वे समाज के कमजोर, दबे और कुचलों वर्गों तथा दलितों के उत्थान व कल्याण के प्रति भी उदासीन रहे। इस सम्बन्ध में इनके खिलाफ लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं से शिकायतें भी मिल रही थीं। श्री सागर के आचरण, कार्यशैली और उनकी गतिविधियों के बारे में प्राप्त हो रही तमाम शिकायतों पर गंभीर रुख अपनाते हुए उन्हें पार्टी से निलम्बित किये जाने का फैसला पार्टी की हाई कमान द्वारा लिया गया है।
प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 एक अनुशासन प्रिय पार्टी है और किसी भी कीमत पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने वाले अनुशासनहीन व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं करती है, चाहे वह व्यक्ति कितना ही प्रभावशाली क्यों न हो ? दलितों, गरीबों, कमजोर वर्ग और सर्वसमाज के हितों को बी0एस0पी0 सदैव प्राथमिकता देती है। प्रवक्ता के मुताबिक पार्टी की नीतियों के अनुरूप जो भी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि अथवा कार्यकर्ता कार्य नहीं करेगा और स्वार्थसिद्धि में लगा रहेगा उसे पार्टी बाहर का रास्ता दिखा देगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव ने गोरखपुर का दौरा किया

Posted on 25 September 2011 by admin

गोरखपुर मेडिकल कालेज में ए0ई0एस0(एक्यूट इसेंफलाइटिस सिन्ड्रोम)/जे0ई0 से पीड़ित मरीजों के लिए 80 बेड के वार्ड को आरक्षित कर आज से चालू करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने गोरखपुर व आस-पास के क्षेत्रों में जापानी इसेंफलाइटिस (जे0ई0) बीमारी के प्रकोप को गम्भीरता से लेते हुए युद्धस्तर पर इसकी रोकथाम करने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है  कि जे0ई0 से निपटने में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इसी के साथ माननीया मुख्यमंत्री जी ने मुख्य सचिव को आज ही गोरखपुर जाकर स्थिति का मौके पर जायजा लेकर उन्हें (माननीया मुख्यमंत्री जी को) अपनी आख्या उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में मुख्य सचिव श्री अनूप मिश्र ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन स्तरीय वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जनपद गोरखपुर व बी0आर0डी0 मेडिकल कालेज का दौरा किया। तत्पश्चात मुख्य सचिव ने माननीया मुख्यमंत्री जी को वहां की स्थिति सेे अवगत कराया।
मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से प्राप्त फीड बैक के क्रम में निर्देश दिए हैं कि प्रभावित क्षेत्रों में पेयजल समस्या से ग्रसित गांवों में आगामी 15 अक्टूबर तक 02 हजार नये हैण्डपम्प प्रत्येक दशा में स्थापित कर दिए जाए। इसके अलावा खराब हैण्डपम्पों की मरम्मत भी प्राथमिकता पर कराई जाये। उन्होंने जे0ई0 प्रभावित गांवों में कम गहराई के हैण्डपम्पों को चिन्हित कर (लाल रंग से पेन्ट कर) ऐसे हैण्डपम्पों के पानी को पेयजल हेतु प्रयोग में लाने पर प्रतिबन्ध लगाने तथा इन गांवों में ब्लीचिंग व फागिंग तत्काल कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रकोप में आए क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाया जाए तथा जहां अभी तक जे0ई0 टीकाकरण नहीं हुआ है, वहां इसे युद्धस्तर पर शतप्रतिशत कराया जाये।
मुख्यमंत्री ने बी0आर0डी0 मेडिकल कालेज, गोरखपुर को जे0ई0 के बेहतर उपचार हेतु 02 करोड़ रूपये की लागत के आठ वेंटीलेटर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने गोरखपुर मेडिकल कालेज में ए0ई0एस0(एक्यूट इसेंफलाइटिस सिन्ड्रोम)/जे0ई0 आदि बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए 80 बेड वाले एक वार्ड को आरक्षित कर उसे आज से ही चालू करने के निर्देश देते हुए कहा कि दीर्घकालीन योजना के तहत मेडिकल कालेज गोरखपुर में जे0ई0 प्रभावित मरीजों के इलाज हेतु 100 बेडों के एक नवीन वार्ड के तत्काल निर्माण हेतु 18 करोड़ रूपये की धनराशि शीघ्र उपलब्ध करा दी जाए।
मुख्यमंत्री ने मेडिकल कालेज गोरखपुर के बाल रोग विभाग को सुदृढ़ करने तथा भर्ती मरीजों के बेहतर उपचार हेतु 02 करोड़ रू0 की धनराशि तत्काल उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने मेडिकल कालेज में जे0ई0 के उपचार हेतु अतिरिक्त स्टाफ उपलब्ध कराने व बाल रोग विभाग में डिप्लोमा इन चाइल्ड हेल्थ की सीटों की संख्या को 03 से बढ़ाकर 10 करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज में जे0ई0 आदि रोगों से निपटने हेतु संसाधनों की कोई कमी नहीं है। मरीजों के सभी आवश्यक टेस्ट मेडिकल कालेज व सम्बन्धित जिला चिकित्सालयों में ही किए जायें व उन्हें पर्याप्त दवा उपलब्ध करायी जाये।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जे0ई0 के अधिकांश केस इलाज हेतु गोरखपुर मेडिकल कालेज आते हैं। अतः सी0एम0ओ0 गोरखपुर इसकी मानीटरिंग कर सम्बन्धित जिले के सी0एम0ओ0 को अवगत करा दें, जो अपने जिले के प्रभावित गांवों में साफ-सफाई, फागिंग व क्लोरीनेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने गोरखपुर के समीपवर्ती जिलों व बस्ती मण्डल के जनपदों में टीकाकरण और सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने प्रदेश के ए0ई0एस0/जे0ई0 से प्रभावित जिलों में नागरिकों में स्वच्छता एवं सफाई के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, स्थानीय स्वायत्तशासी संस्थाओं, पंचायती राज संस्थाओं के मध्य समन्वय स्थापित कर अभियान चलाये जाने के भी निर्देश दिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

युवाओं को अपनी शक्ति को पहचान कर मतदाता जागरूकता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करना होगा -उमेश सिन्हा

Posted on 25 September 2011 by admin

  • छात्रायें दो परिवारों की संस्कृति की रक्षा करती हैं,
  • समाज के निर्माण में उनकी अहम भूमिका-अवनीश अवस्थी
  • मतदाता जागरूकता रैली का शुभारम्भ

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने युवाओं से आवाहन किया है कि वह अपनी शक्ति को पहचान कर मतदाता जागरूकता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि युवा ही देश का भविष्य हैं, इसलिए युवाओं को स्वयं मतदाता बनने और पात्र वोटरों को मतदाता बनाने में अहम जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को सही दिशा देकर देश एवं प्रदेश की प्रगति में उनकी ऊर्जा का उपयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि देश में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए हर युवा को मतदाता बनकर अपनी पहली सीढ़ी पार करनी होगी।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी आज ए0पी0सेन मेमोरियल गल्र्स पी0जी0 कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना (एन0एस0एस0) द्वारा आयोजित मतदाता जागरूकता रैली के शुभारम्भ के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्वयं ही वोटर बनने का लक्ष्य नहीं निर्धारित करना, बल्कि हर पात्र वोटर को शत-प्रतिशत मतदाता बनवाने में अपनी भूमिका का निर्वहन कर राष्ट्र निर्माण को सजग बनाना होगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार एन0एस0एस0 द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है, उसी प्रकार अन्य संगठनों को भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु आगे आना होगा। उन्होंने कहा की जीवन में जिस प्रकार चाय के साथ टोस्ट तथा सर्दी में कोट जरूरी होता है, उसी प्रकार मतदाता बनकर मतदान करना जरूरी समझना होगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सचिव उच्च शिक्षा श्री अवनीश अवस्थी ने कहा कि छात्रायें दो परिवारों की संस्कृति की रक्षा करती हैं, इसलिए समाज के निर्माण में उनकी अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि छात्रायें अपनी ताकत को पहचाने और मतदाता जागरूकता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों एवं आस-पास पात्र महिलाओं को भी शत-प्रतिशत मतदाता बनाने में सक्रिय भूमिका अदा करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का लक्ष्य सीमित नहीं होना चाहिए, बल्कि शत-प्रतिशत लक्ष्य बनाकर अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर हो जाना चाहिए, तभी सफलता सुगमता से मिलती है।
कार्यक्रम में भोजपुरी गायिका श्रीमती मालिनी अवस्थी ने अपना संगीत कार्यक्रम पेशकर छात्राओं को मतदाता बनने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री मृत्युंजय कुमार नारायण, प्रधानाचार्या डा0 विनीता सिंह, ए0डी0एम0 (प्रशासन) श्री ओ0पी0आर्या, एन0एस0एस0 के राज्य सम्पर्क अधिकारी डा0 एस0बी0सिंह सहित शिक्षक-शिक्षिकायें एवं अन्य सम्भ्रांत नागरिक भी उपस्थित थे।
मुख्य अतिथि ने हरी झण्डी दिखाकर मतदाता जागरूकता रैली का शुभारम्भ किया। मतदाता जागरूकता रैली विद्यालय परिसर से प्रारम्भ होकर चारबाग की ओर रवाना हुई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा सरकार की कटु निन्दा

Posted on 25 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने राज्य निर्वाचन आयोग के लिखित आग्रह के बावजूद नगर निकाय चुनावों को टालने के बसपा सरकार की कटु निन्दा की और कहा कि बसपा और मुख्यमंत्री के पास मतदाताओं का सामना करने का साहस नहीं है। प्रदेश प्रवक्ता सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित ने आज शनिवार को सम्वाददाताओं से वार्ता करते हुए कहा कि समय पर चुनाव कराना संवैधानिक बाध्यता है। मुख्यमंत्री बताएं कि समय पर चुनाव न कराने की सरकार की समस्या क्या है? राज्य में आपत्काल नहीं है, बाढ़ की कोई आपदा नहीं है, कहीं कोई साम्प्रदायिक तनाव नहीं है। कोई प्राकृतिक आपदा नहीं है। सरकार बताए कि चुनाव टालने की मूलभूत समस्या क्या है? बसपा बाबा साहब डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर के नाम पर वोट मांगती है लेकिन संविधान का अपमान करती है।
श्री दीक्षित ने कहा कि नगरीय क्षेत्र के मतदाताओं पर बसपा और मुख्यमंत्री का विश्वास नहीं है। बसपा सरकार अपने काले कारनामों से डरी हुई है। उसे नगर निकाय चुनाव में खाता भी न खुलने का डर है। सरकार लूट में व्यस्त है, मंत्री और अफसर लूट रहे हैं। बसपा निकाय चुनावों से भयभीत है इसीलिए निकाय चुनाव टालकर लोकतंत्र की हत्या कर रही है।
श्री दीक्षित ने कहा कि बसपा नगरीय क्षेत्र के करोड़ो मतदाताओं को ठीक समय पर अपने प्रतिनिधि चुनने के अधिकार से वंचित कर रही है। चुनाव टालने के कारण जानना राज्य की जनता का अधिकार है। मुख्यमंत्री स्वयं बताएं कि चुनाव टालने का मुख्य कारण क्या है?

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

छात्रा उमा की हत्या उसी के दोस्तों ने मिलकर की

Posted on 25 September 2011 by admin

17 सितंबर को हरपालपुर थाना क्षेत्र का कैखाई गांव के राजाराम की 16 वर्षीय पुत्री उमा उर्फ कल्पना का शव गांव के बाहर पूर्व प्रधान वीरेंद्र के खेत में मिला था। उमा कक्षा सात की छात्रा थी। शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट रिपोर्ट में गैंग रेप में दो लोगों का उल्लेख थां तब उमा के भाई अवधेश ने गांव के अखिलेश और अनिल केे खिलाफ अपराध संख्या 510, 2011 धारा 376/302 के तहत रिपोर्ट दर्ज करवाई। अखिलेश की गिरफ्तारी पर अनिल की तलाश हो रही थी। इसी बीच पुलिस जांच में यह तथ्य सामने आया कि गांव के बालस्टर पुत्र रामाधीन का छात्रा से काफी मिलना जुलना था। तयशुदा कार्यक्रम में दोनों प्रधान के खेत पर पहंुचे उमा शौच के बहाने गई थी। बालस्टर से संबंध बनाते समय अखिलेश भी आ गया और उसने भी संबंध बनाने के लिए दबाव डाला फिर दोनों ने प्रयास करके जबरन उससे संबंध बनाएं उमा ने यह बातें घर में बताने को कही तो इस धमकी पर इन लोगों ने हत्या का अंजाम दिया। अखिलेश और बालस्टर की गिरफ्तारी पर जब राज खोला गया तो निर्दोष अनिल जो उस दिन गांव में भी नहीं था दवाई खरीदने हरदोई आया था। एएसपी रूचिता चैधरी ने मीडिया के सामने यह भेद खोलकर किया। अनिल के घरवालों ने पुलिस की सूझबूझ की तारीफ की और कहा कि एक निर्दोष बच गया। लेकिन वहीं पर एक आवाज गूंजी जिसमें अनिल के बहनोई के शामिल होने की बात बताई गईं परंतु पुलिस ने उसे डाटकर चुप करा दिया। पुलिस का कहना है कि अनिल  के बहनोई को यह रंजिशन फंसा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कछुआ की रफ्तार से अंबेडकर गांवों में निर्माण, सीडीओ द्वारा निरीक्षण

Posted on 25 September 2011 by admin

अंबेडकर गांवों में जनपद की सभी जगहों पर कुछ न कुछ काम बराबर चल रहा है। पर जरेउन अंबेडकर गांव में काम काफी हो चुका है। और बाकी भी काफी है। प्रस्तावित सीएम के दौरे का खौफ शायद प्रशासन को सता रहा है। इसलिए वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है सीडीओं आनंद कुमार द्विवेदी ने निरीक्षण करते हुए पाया कि काम कछुएं की गति से चल रहा है। जरौना ग्राम में 240 शौचलयों में 200 तैयार हो गए पर 40 अभी भी बाकी है। प्राथमिक विद्यालय में शौचालय तथा अतिरिक्त कक्षा का निर्माण अभी नहीं हुआ है। विद्यालय की पुताई चल रही है ग्रामीण अभियंत्रण विभाग ने 1513 मीटर सीसीरोड 3032 मीटर केसी ड्रेन लक्ष्य के सापेक्ष 460 मीटर और 920 मीटर ड्रेन का निर्माण हो चुका है। सीडीओे ने तत्काल पूरा करने का निर्देश है। महात्मा गंाधी राष्ट्रीय रोजगार पंचायत सचिवालय जो 92 हजार की लागत से करवाना शेष है। 40 श्रमिकों से उन्हांेने स्वयं बात की। और उनकी समस्याएं सुनी। भुगतान की कठिनाई पूंछी। परंतु श्रमिकों ने रूपए के भुगतान में कोई शिकायत नहीं की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री कलराज मिश्र पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने गए

Posted on 25 September 2011 by admin

विगत 14 सितरम्बर को कन्नौज जनपद के गुरूसहांय गंज कस्बे के विद्यालय जा रहे 4 बच्चों की ट्रक से कुचल कर हुई मृत्यु के विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग से विपिन जाटव नाम के भाजपा विजय वाहिनी संयोजक की मृत्यु हो गई थी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री कलराज मिश्र पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने गए थे तथा पीड़ित परिवारजनों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की थी। श्री कलराज मिश्र द्वारा घोषित सहायता राशि आशाराम सैनी, उमेश चन्द्र सैनी, आदेश सैनी जिनके परिवार के बच्चों की मृत्यु हुई थी एंव पुलिस फायरिंग के मृतक विपिन जाटव के घर जाकर कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय मंत्री हनुमान मिश्र, जिला अध्यक्ष बिहारी लाल दोहरे, विभाग संगठन मंत्री अतुल अवस्थी, अर्चना मिश्र तथा सुब्रत पाठक ने दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सोनवर्षा में नदी में डूब कर हुई मृत्यु

Posted on 25 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज देवरिया जनपद की रूद्रपुर विधानसभा के ग्राम सोनवर्षा में नदी में डूब कर हुई मृत्यु से पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने गए। विगत 20 सितम्बर को जिउतिया ब्रत के अवसर पर गुरर्रा नदी में स्नान करने गई लड़कियों में 5 लड़कियाॅं ज्योति यादव, रंजू यादव, सविता यादव, बविता तथा किरन यादव की नदी में डूबकर मृत्यु हो गई थी। श्री शाही ने सभी बच्चियों के परिजनों को 5-5 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की और अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की। भाजपा अध्यक्ष ने सुग्गी यादव निशा यादव तथा शशिकला यादव नाम की तीन बच्चियों को डूबने से बचाने वाले तीन किशोर बच्चों जीवन यादव, अच्छेलाल यादव, तथा गजेन्द्र यादव को एक-एक हजार की प्रोत्साहन राशि प्रदान की। भाजपा अध्यक्ष के साथ पूर्व विधायक तथा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश निषाद तथा अनेक प्रमुख कार्यकर्ता सोनवर्षा ग्राम में पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने गए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनपद में 2 अक्टूबर से 4 नबम्वर तक 30 दिवसीय ‘‘स्वच्छता उत्सव‘‘ -जिलाधिकारी

Posted on 25 September 2011 by admin

सभी के लिए शौचालय की सुविधा एवं ग्राम पंचायत को निर्मल गांव बनाये

सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु 2 अक्टूबर से 4 नबम्वर तक 30 दिवसीय ‘‘स्वच्छता उत्सव‘‘ कार्यक्रम के रूप में मनाया जायेगा। इसका उद्देश्य सभी के लिए शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराया जाना, खुले में शौच मुक्त एवं ग्राम पंचायत को निर्मल ग्राम बनाया जाना, ठोस एवं द्रव्य अपशिष्ठ पदार्थो का प्रबन्धन(ेवपसक ंदक सपुनपक ूंेजम उंदहमउमदज) कार्य योजना बनाकर उसका क्रियान्वयन किया जाना है।
जिलाधिकारी अजय चैहान ने अबिलम्ब ‘‘ स्वच्छता उत्सव‘‘ की विशेष योजना बनाने के निर्देश देते हुए कहा है कि ग्राम पंचायतों में विशेष सफाई अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रत्येक विकास खण्ड पर पाॅच पाॅच सफाई कर्मियों की टीमें बनाकर ग्रामवार सफाई करायें। इसी क्रम में 2 से 15 अक्टूबर के मध्य ग्राम पंचायतों की खुली बैठके आहूत की जायें। जिला पंचायत राज अधिकारी को कार्यक्रम का नोडल अधिकारी तैनात किया जाना है।
जिलाधिकारी द्वारा ‘‘स्वच्छता उत्सव‘‘ के सफल क्रियान्वयन हेतु विकास खण्डों, ग्राम पंचायतों एवं ग्राम पंचायतों के समूह के लिए नोडल अधिकारी तैनात कर दिये है। तहसील में एस0डी0एम0 स्वच्छता उत्सव का सफल आयोजन करायेगें। उन्होंने एक जनपद स्तरीय कार्यशाला के आयोजन के लिए निर्देश देते हुए कहा कि इसके माध्यम से समस्त घटकों का प्रचार प्रसार किया जाये। उत्सव में जनप्रतिनिधियों-जैसे सांसद,विधायक, तीनों स्तर के पंचायतों के जनप्रतिनिधियों आदि को भी आमंत्रित किया जाये और स्वंय सेवी संस्थाओं का सक्रिय सहयोग लें। स्वच्छता उत्सव के दौरान अच्छे कार्य करने वाले सरकारी/गैर सरकारी लोगों/ संस्थान को विशेष रूप से पुरस्कृत किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये है कि जिला पंचायत राज अधिकारी ग्राम पंचायत स्तर पर घर-घर जाकर गहन सम्पर्क अभियान हेतु अलग-अलग टीमों का गठन करें । सम्पर्क अभियान के दौरान सदस्यों द्वारा निर्मल ग्राम पुरस्कार पर विशेष रूप से चर्चा की जाये। ग्राम सभा की खुली बैठकों में खुले में शौच मुक्त बनाने पर बल दिया जाये।
जिला पंचायत राज अधिकारी टी0सी0 पाण्डेय ने बताया है कि शासनादेश के अनुरूप स्वच्छता उत्सव की तैयारियां की जा रही है। सभी के लिए शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराकर खुले में शौच प्रथा समाप्त कर ग्राम पंचायतों को निर्मल ग्राम बनाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सफाई व्यवस्था हेतु कार्य योजना तैयार कर ली गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2011
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in