Categorized | लखनऊ.

श्री अवधपाल सिंह यादव अनुशासनहीनता के कारण बी0एस0पी0 से निलम्बित

Posted on 08 September 2011 by admin

mrबहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया कि पूर्व मंत्री श्री अवधपाल सिंह यादव को अनुशासनहीनता के कारण पार्टी से निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मा0 लोकायुक्त द्वारा माननीया मुख्यमंत्री जी को प्रेषित प्रतिवेदन के बाद श्री यादव ने 17 अगस्त, 2011 को स्वेच्छा से पशुधन एवं दुग्ध विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के पद से इस्तीफा दे दिया था। इस सम्बन्ध में श्री यादव ने अपनी तरफ से भी इसी दिन एक प्रेस-विज्ञप्ति जारी करके कहा था कि मा0 लोकायुक्त द्वारा प्रेषित प्रतिवेदन में उनके विरूद्ध कतिपय प्रतिकूल तथ्यों का उल्लेख किया गया है, जिसके दृष्टिगत उन्होंने नैतिकता के आधार पर स्वेच्छा से अपना पद त्याग दिया है। उन्होंने अपने पे्रस-विज्ञप्ति में यह भी कहा था कि वे अपने पद से इस्तीफा इसलिए दे रहे हैं, ताकि मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच हो सके और प्रकरण से जुड़े सही तथ्य जनता के सामने आ सके।
गौरतलब है कि मा0 लोकायुक्त के प्रतिवेदन में श्री यादव पर अपने पद का दुरूपयोग कर ग्रामसभा एवं निजी व्यक्तियों की भूमि को राजस्व अभिलेखों में अपने नाम दर्ज कराने, ग्रामसभा तथा अन्य व्यक्तियों की जमीन पर जबरन कब्जा करने, मंत्री पद का दुरूपयोग करके विभागीय कार्यों हेतु अपने पुत्र की कम्पनी को ठेका दिलाने तथा अपने भाई के मकान में विभाग का कार्यालय स्थापित कराने के गम्भीर आरोप लगाये गये। इसके अलावा श्री यादव से सम्बन्धित प्रकरण विधानसभा एवं विधान परिषद में भी उठे थे।
प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि 17 अगस्त, 2011 को श्री यादव द्वारा माननीया मुख्यमंत्री जी को प्रेषित त्याग-पत्र, तत्पश्चात् श्री यादव द्वारा जारी प्रेस-विज्ञप्ति में साफ तौर पर कहा गया है कि वे नैतिकता के आधार पर स्वेच्छा से अपने पद से इस्तीफा इसलिए दे रहे हैं ताकि एक निष्पक्ष जांच हो सके और प्रकरण से सम्बन्धित सही तथ्य सामने आ सकें। इसके विपरीत श्री यादव ने मा0 उच्च न्यायालय में दायर अपनी याचिका में इससे भिन्न स्टैंड लेते हुए कहा है कि मा0 लोकायुक्त की संस्तुति के बाद उन्हें इस्तीफा देने के लिये बाध्य किया गया।
श्री मौर्य ने कहा कि इससे स्पष्ट है कि श्री यादव ने गलत बयानी करके पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि श्री यादव का यह कथन घोर अनुशासनहीनता है, जिस पर गम्भीर रूख अपनाते हुए उन्हें बी0एस0पी0 से तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in