Archive | May 25th, 2011

रैली के माध्यम से भाजपा ने दिखाई ताकत

Posted on 25 May 2011 by admin

24 मई 2011 गोरखपुर के चम्पा देवी पार्क में प्रदेश भाजपा के आह्वान पर आयोजित महासंग्राम रैली को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि गोरखनाथ की इस पवित्र धरती पर जो जनसमुदाय की भारी भीड़ दिख रही है वह इस बात का प्रमाण है कि जनता भय, भूख और भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा के साथ खड़ी हुई हैै। कांग्रेस ने चुनाव के समय नारा दिया था कि कांगे्रस का हाथ गरीब के साथ वही हाथ आज गरीब के साथ नहीं दिखता बल्कि उनके जेबों पर डांका डाल रहा है। कांगे्रस मां-बेटे की पार्टी बनकर रह गई। कांगे्रस सरकार मंे घोटाले श्रंखलाबद्ध सामने आ रहे हैं। 2जी-स्पेक्ट्रम 1लाख 76 हजार करोड़, कामनवेल्थ गेम 70 हजार करोड़, नेहरू स्टेडियम के नाम पर 480 करोड़ रूपए लूट लिए गए। गडकरी ने पूछा क्या इसमें अकेले कलमाड़ी जिम्मेदार हैं ? यहां हजार कलमाड़ी हैं। भ्रष्टाचार जो भारत की राजधानी दिल्ली से चलकर पूरे देश में फैला है उसके दुल्हा राजा हैं लेकिन बराती तो कांगे्रसी हैं।

24may-gkp-15समाजवादी पार्टी को फैमली पार्टी के रूप में देखा जाता है। बसपा में माया मैडम का एकछत्र राज है। बसपा में सारे मर्द उसके पैर के तले रहते हैं। ये सारे मर्द अपनी बुझदली का राज जनता को क्यों नहीं बताते। माया मैडम की भ्रष्टाचार में किसी से पीछे नहीं है। मुख्यमंत्री ने सरकार बनने से पहले सपा के गुण्डा राज को खत्म करने के लिए जनता से वादा किया था। वह राज तो खत्म नहीं हुआ उल्टे इनके सरकार के मंत्री व विधायक संगीन आरोपों के तहत जेल जा रहे हैं, जा चुके हैं। लक्ष्मी दर्शन के लिए यह देवी व्याकुल रहती है। किसानों के खेत में पानी, घरों में बिजली नहीं है लेकिन किसान भयभीत है, महिलाएं बलात्कार की शिकार हो रही हैं भ्रष्टाचार अपनी चरम पर हैं। भाजपा सत्ता में आने पर रामराज्य की स्थापना करेगी। विकास की राजनीति होगी। गडकरी ने कहा कि गणेश परिक्रमा से किसी को टिकट नहीं मिलेगा बल्कि जनता के बीच कठोर परिश्रम करें दिल्ली,लखनऊ के बजाय गांव व जनता के बीच पार्टी के काम को सरकार की नाकामियों को उजागर करें। होल्डिंस पर चेहरे नहीं कार्यकर्ता और जनता दिखनी चाहिए। मैं भी भाजपा का जमीनी कार्यकर्ता हॅूं अपने हाथों से मेैंने दिवालों पर पोस्टर लगाए हैं और आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहा हॅू।

रैली को संबोघित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि यू0पी0 की दयनीय दशा सपा, बसपा व कांगे्रस की देन है। भाजपा के शासन में इससे उत्तम प्रदेश के नाम से जाना जाता था। आज भ्रष्टाचार और गुण्डाराज के नाम से जाना जाता है। भाजपा की सरकार बनने पर पांच साल में 10 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश की दोनों सरकार लूटेरी हो गई है। हम रैली माध्यम से कांगे्रस व बसपा को चुनौती दे रहे हैं कि भाजपा की सरकार बनने पर लूट करने वालों को जेल भेजा जाएगा। अगली सरकार भाजपा की बनेगी।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने कहा कि धर्म के नाम पर आरक्षण मांगने वाले राष्ट्रद्रोही हैं। दिग्विजय सिंह आजमगढ़ में आतंकवादियों को क्यों प्रोत्साहित करते रहते हैं सब कांगे्रसियों की मिलीभगत है।

गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र की कमजोर सरकार देश की सुरक्षा की लिए खतरा है। देश की सुरक्षा में सेंध लग रही है। वोट बैंक की लालच में मुस्लिम तुष्टिकरण हावी हो रहा है। कश्मीर में उग्रवाद हो या नेपाल में माओवाद दोनों से हमें गम्भीर खतरे हैं। पं0 नेहरू ने देश के आवाम से धोखा किया है जिसके कारण देश का विभाजन हुआ। उन्होंने ललकारते हुए कहा कि अब देश का विभाजन करने वालों की जगह जेल में होगी।

मंच पर राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल जी, प्रदेश प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर, सहप्रभारी राधे मोहन सिंह, राष्ट्रीय मंत्री किरीट सोमैया, संतोष गंगवार, राष्ट्रीय प्रवक्ता रामनाथ कोविद, पूर्व अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश कुमार, महामंत्री नरेन्द्र सिंह, डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, विनोद पाण्डेय, प्रोफेसर रामजी सिंह, सांसद कुसुम राय, उपाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, महेन्द्र सिंह,अरूण सिंह, विभूतिनारायण सिंह, अष्टभूजा शुक्ला, कमलेश पासवान सांसद, अंजु चैघरी मेयर,देवेन्द्र सिंह क्षेत्रीय मंत्री उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी को देश के सबसे बड़े राज्य की मुख्यमंत्री की लोकप्रियता हजम नहीं हो रही है

Posted on 25 May 2011 by admin

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा बी0एस0पी0 सरकार पर लगाये गये भ्रष्टाचार के सभी आरोप असत्य एवं बेबुनियाद
बी0एस0पी0 सरकार पर आरोप लगाने से भाजपा के नेता
अपनी सरकारों के कार्यकाल को भी याद करें
बढ़ती महंगाई गरीबी, बेरोजगारी तथा किसानों की दुर्दशा के लिए यू0पी0ए0 सरकार के साथ-साथ तत्कालीन एन0डी0ए0 की सरकार भी बराबर की दोषी

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा बी0एस0पी0 सरकार पर आज गोरखपुर में एक जनसभा के दौरान लगाये गये आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रवक्ता ने कहा कि बी0जे0पी0 द्वारा राज्य सरकार पर लगाये गये सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। दलित विरोधी, जातिवादी मानसिकता से ग्रसित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देश के सबसे बड़े राज्य की मुख्यमंत्री की लोकप्रियता एवं उनके नेतृत्व को हजम नहीं कर पा रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि जनता को आज भी अच्छी तरह याद है कि किस प्रकार बी0जे0पी0 के नेतृत्व वाली केन्द्र की तत्कालीन एन0डी0ए0 सरकार ने लाभ कमा रहे केन्द्रीय सार्वजनिक उपक्रमों को औने-पौने दामों पर बेचने के लिए बाकायदा विनिवेश मंत्रालय का गठन किया था और जनता की गाढ़ी कमाई से स्थापित अनेक उपक्रमों को पूंजीपतियों और धन्नासेठों को सौप दिया था। इसके विपरीत बी0एस0पी0 सरकार ने घाटे पर चल रहीं सरकारी चीनी मिलों की बिक्री के सम्बन्ध में भारत सरकार के विनिवेश सम्बन्धी दिशा-निर्देशों को अपनाकर सम्पूर्ण प्रक्रिया का पालन किया और इस दौरान पूरी पारदर्शिता बरतते हुए ओपन बिडिंग के माध्यम से कार्यवाही की गयी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के दौरान भी चीनी मिलें घाटे में चल रही थीं, लेकिन उन्होंने इस सम्बन्ध में कुछ नहीं किया।

प्रवक्ता ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई गरीबी, बेरोजगारी तथा किसानों की दुर्दशा के लिए यू0पी0ए0 के साथ-साथ तत्कालीन एन0डी0ए0 की सरकार भी बराबर की दोषी है। उन्होंने कहा कि जहां तक महंगाई लगातार बढ़ने का सवाल है इसके लिए भाजपा अध्यक्ष को प्रदेश सरकार को जिम्मेदार न ठहराकर केन्द्र सरकार को कटघरे में खड़ा करना चाहिए, क्योंकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अच्छी तरह जानते हैं कि महंगाई रोकने में राज्य सरकारों की भूमिका काफी सीमित होती है। इसके बावजूद भी बी0एस0पी0 सरकार ने महंगाई रोकने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार कई निर्णय लिये हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश की सत्ता में रह चुकी है और उसके नेता अच्छी तरह जानते हैं कि महंगाई के लिए केन्द्र सरकार की नीतियां ही जिम्मेदार होती हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को यदि देश की आम जनता की चिंता होती तो उन्हें नई दिल्ली में केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामले में बी0एस0पी0 सरकार कोई भी समझौता नहीं करती और कानून-व्यवस्था खराब करने के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए प्रभावी पैरवी भी सुनिश्चित करती है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 एक जिम्मेदार राष्ट्रीय राजनैतिक पार्टी है और भाजपा अध्यक्ष को यह भी जानकारी होगी कि वह कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश की सत्ता में आई है। इसलिए कानून-व्यवस्था को लेकर वह पूरी तरह से गम्भीर है। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामले में भारतीय जनता पार्टी का रिकार्ड दूसरों पर आक्षेप लगाने के लायक नहीं है, क्योंकि बी0जे0पी0 की सरकार के शासनकाल में कई वर्तमान तथा भूतपूर्व विधायकों की जघन्य हत्याएं हुई। उन्होंने कहा कि बसपा पर आरोप लगाने से पहले उन्हें अपनी पूर्व सरकारों के कार्यकलापों को भी स्मरण कर लेना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गडकरी अक्सर सार्वजनिक तौर पर भाजपा की जन सभाओं में बी0एस0पी0 एवं उसकी मुखिया पर विषवमन करते रहते हैं। इससे साबित होता है कि अपनी पार्टी के लगातार दरकते जनाधार को बचाये रखने के लिए अनाप-शनाप बयानबाजी करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनके निशाने पर सिर्फ उत्तर प्रदेश सरकार ही रहती है। उन्होंने कहा कि जहां तक उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर बयानबाज़ी की गई है, उस सम्बन्ध में भाजपा के नेताओं को याद नहीं है।

प्रवक्ता ने कहा कि रोजगार देने के मामले में बी0एस0पी0 सरकार की उपलब्धियां अतुलनीय हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लगभग 88 हजार प्राथमिक शिक्षकों, 1 लाख 09 हजार सफाई कर्मियों तथा 5 हजार उर्दू शिक्षकों की भर्ती की गयी। इसके अलावा पुलिस विभाग में लगभग सवा दो लाख नये पदों की स्वीकृति व इन पदों पर भर्ती का कार्य, कुछ ऐसी उपलब्धियां हैं, जिसके कारण सभी मान रहें हैं कि सरकारी क्षेत्र के माध्यम से लोगों को रोजगार देने की दिशा में  बी0एस0पी0 सरकार के समान पूरे देश में दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों के चलते गैर-सरकारी क्षेत्रों में भी लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध हुआ है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 सरकार ने पिछली सरकार द्वारा सामान्य वर्ग की भर्ती पर लगाये गये प्रतिबन्ध को हटाकर इन वर्गों के लिए सरकारी नौकरी के अवसर सुलभ कराये तथा वर्षों से रिक्त चले आ रहे अनुसूचित जाति/जन जाति के आरक्षित श्रेणी के बैकलाग के रिक्त पदों को विशेष अभियान चलाकर भरने की कार्यवाही भी पूरी की।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश के किसानों की स्थिति को लेकर बी0जे0पी0 के नेता भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहें हैं। बी0एस0पी0 सरकार किसानों के हितों के प्रति पूरी तरह सजग और जागरूक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

तहसील दिवस के संदर्भो का प्रभावी और समयबृद्व रूप से निस्तारण करें-डी.एम.

Posted on 25 May 2011 by admin

जिलाधिकारी अजय चैहान ने आज एत्मादपुर में आयोजित तहसील दिवस में जन शिकायतों की व्यक्तिगत रूप से सुनवाई की और अधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील दिवस के संदर्भो को निर्धारित समय में निस्तारित करें। उन्होंने निर्देश दिये कि शासन की मंशा के अनुरूप जन शिकायतों के प्रति संवेदनशील रहें। एत्मादपुर में दर्ज 150 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें अधिकांश, पेयजल, चकबन्दी, विद्युत और राजस्व विभाग से सम्बन्धित थी।

जिलाधिकारी ने कई प्रकरणों में शिकायत कत्र्ता लेखपाल, चकबन्दी अधिकारियों और राजस्व विभाग के अधिकारियों को संयुक्त रूप से बुलाकर सुनवाई की और समस्या के निदान हेतु निर्देश दिये। भूमि के नाम और कब्जों के प्रकरणों में तहसीलदार को स्वयं मौके पर जाने के निर्देश दिये। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एत्मादपुर को भी पेयजल व्यवस्था में सुधार हेतु चेतावनी दी।
उन्होंने निर्देश दिये कि तहसील दिवस के पश्चात अधिकारी, स्थल पर जाकर निरीक्षण/सत्यापन करें और स्थल पर ही समस्या का निदान करायें। तहसील दिवस के उपरान्त अधिकारियों ने डा0 अम्बेडकर ग्राम गढी बच्ची जाकर कार्यो का स्थलीय सत्यापन किया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर.के. श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी(प्र0) जगदीश, डीएफओ एन.के. जानू सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनता को बेहतर पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम सुलभ करायें-मण्डलायुक्त

Posted on 25 May 2011 by admin

जनता को सुविधाजनक और बेहतर पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम सुलभ करायें और बसों का संचालन समय सारिणी के अनुरूप सुनिश्चित करायें। आगरा मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (उ0प्र0 सरकार का उपक्रम) के निदेशक मण्डल की अध्यक्षता करते हुए मण्डलायुक्त ने यह निर्देश दिये।

मण्डलायुक्त अमृत अभिजात की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में आयोजित निदेशक मण्डल की इस द्वितीय बैठक में प्रथम बैठक के कार्यवृत्त को अनुमोदित किया गया । कम्पनी के अध्यक्ष के रूप में मण्डलायुक्त आगरा नामित किये गये है। आगरा-मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के निदेशक के रूप में जिलाधिकारी आगरा अजय चैहान तथा राम विशाल मिश्रा नगर आयुक्त को कम्पनी के निदेशक के रूप में अनुमोदन प्रदान किया गया । श्री अभिजात ने निर्देश दिये कि नगरीय वाहनों के जेएनएनयूआरएम के अन्तर्गत संचालन हेतु पी.आर.डी. स्वयं सेवक परिचालक के कार्य हेतु संविदा पर लेलें और वित्त विभाग से परामर्श कर मानदेय  की धनराशि सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करायें। भर्ती मे उनका पुलिस वेरीफिकेशन आदि प्रक्रिया पूर्ण करायें। कम्पनी के खाते के संचालन हेतु नीरज सक्सैना क्षेत्रीय प्रबन्धक तथा सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक(वित्त) उ0 प्र0 परिवहन निगम आगरा को संयुक्त रूप से बैंक ट्रांजेक्सन के अधिकृत किया गया साथ ही मासिक व्यय विवरण अनिवार्य रूप से नामित वित्त अधिकारी को भेजने के निर्देश दिये।

आगरा में प्रस्तावित 12 टर्मिनस तथा वर्तमान में संचालित 10 स्टापेजों और मथुरा में संचालित 10 स्टापेजों और मथुरा में संचालित वाहनों के लिए 8 टर्मिनस सहित उक्त कुल 30 स्थानों पर परिवहन निगम के सेवा निवृत कर्मचारियों को निश्चित मानदेय पर रखने पर सैद्वान्तिक सहमति प्रकट की गई। जेएनएनयूआरएम डिपो कार्यालय के लिए फर्नीचर हेतु आगरा के लिए दो लाख तथा मथुरा के लिए एक रूपये की धनराशि स्वीकृत की गई है।

मार्कोपालों के चालक एवं परिचालकों को यूनिफार्म दिये जाने पर सहमति दी गई। मै0 ग्रीन गैस लिमिटेड के अधिकारियों को जेएनएनयूआरएम बसों के लिए नियमित सीएन जी आपूर्ति हेतु सचेत किया गया।
बसों से आमदनी और व्यय के कम करने के लिए वाहनों तथा बस सेल्टरों/टर्मिनल पर विज्ञापन हेतु टैण्डर जारी करने की अनुमति दी गई । चार्टेड बसों की भांति विद्यालय प्रबन्धकों को बसें लेने के लिए प्रेरित करने, बसों को शादी-विवाह आदि उत्सबों के लिए किराये पर देने पर भी सहमति प्रकट की गई। आयुक्त ने आगरा-फतेहपुर सीकरी के मध्य भी इन सेवाओं के संचालन के निर्देश दिये।

जेएनएनयूआरएम आगरा एवं मथुरा डिपों के लिए आगरा में दो डिपो हेतु पाॅच-पाॅच एकड तथा मथुरा में एक डिपो हेतु पाॅच एकड भूमि उपलब्ध कराने की मांग की गई।
बैठक में डीआईजी असीम अरूण, उपाध्यक्ष आविप्रा रामस्वरूप, नगर आयुक्त राम विशाल मिश्रा, आरटीओ वी.के. सोनकिया कम्पनी सचिव दिलीप दीक्षित, अपर आयुक्त पी.के. अग्रवाल आदि उपस्थित थे। कम्पनी के प्रबन्ध निदेशक, नीरज सक्सैना ने एजेण्डा बिन्दुवार आख्या प्रस्तुत की ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मा0 मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मद्द योजना हेतु सर्वेक्षण

Posted on 25 May 2011 by admin

नियुक्त अधिकारी वार्ड में निर्धारित स्थल पर 26 मई से 29 मई तक आवेदन पत्र पूर्ण कराये

मा0 मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मद्द योजना के क्रियान्वयन हेतु पात्र व्यक्तियों के चयन हेतु नगर निगम आगरा के 90 वार्डो में सर्वेक्षण हेतु वार्ड वार अधिकारियों/कर्मचारियों की नियुक्ति कर दी है और उन्हें निर्देश दिये है कि अपने सम्बन्धित वार्ड में निर्धारित स्थल पर 26 मई से 29 मई तक प्रतिदिन प्रातः 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक और सांय 4 बजे 6 बजे तक उपस्थित रहकर सर्वेक्षण फार्म/आवेदन पत्र पूर्ण कराकर अपने पर्यवेक्षीय अधिकारी के माध्यम से उप जिलाधिकारी सदर/एत्मादपुर के कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। नियुक्त अधिकारी वार्ड के पार्षद का भी सहयोग इस सर्वेक्षण हेतु ले सकते है। उन्होंने अधिकारियों की तैनाती के आदेश के प्रति समस्त पार्षदों को भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है।

मुख्य विकास अधिकारी आर. के. श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में सर्वेक्षण हेतु तैनात समस्त अधिकारी तथा कर्मचारियों का वृहद प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया गया । उन्होंने शासनादेश, सर्वेक्षण हेतु प्रपत्रों, बैंकखाता खुलवाने आदि विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने विभिन्न अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत समस्याओं के समाधान भी दिये। उन्होंने कहा कि यह योजना शासन को प्राथमिकताओं में है अतः किसी भी स्तर पर लापरवाही न करें । सभी कार्य समयबद्व रूप से सम्पन्न कराये।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि महामाया गरीब आर्थिक मद्द योजना के अन्तर्गत पात्र व्यक्तियों के प्रार्थना पत्र निर्धारित स्थल पर स्वीकार किये जायेगें। वार्ड अधिकारी स्वयं/ अधीनस्थ कर्मियो के माध्यम से प्राप्त प्रार्थना पत्रों की स्थलीय जांच सुनिश्चित करायेगे। अपर नगर मजिस्ट्रेट स्तर से पर्यवेक्षण किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महावीर की चाल सपा और भाजपा मंे चुनावी विसात का टकराव

Posted on 25 May 2011 by admin

जनपद हरदोई की शियासत को दो दशक तक भाजपा की नैया के खेवनहार महावीर सिंह का हृदय परिवर्तन हुआ और वह सपा में शामिल हो गए। कुंवर महावीर सिंह 1991 व 93 मेें भाजपा के टिकट पर विधायक रहे। और एक बार फिर जिलाध्यक्ष की कमान भी संभाली। भाजपा हाईकमान के अति विश्वसनीय साथी कुंवर महावीर सिंह को पराजय के बावजूद 1996 में 2002 में विधानसभा के चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी रहे थे। और 2012 में उनकी उम्मीदवारी तय मानी जा रही थी। परंतु कुछ दिन पहले अचानक वह भाजपाई से टाटा करके सपाई बन गए। भाजपा को करारा झटका लगा। वह उबरने की कोशिश कर रही थी। इस हादसे से हालाकिं जिलाध्यक्ष भाजपा राजीव रंजन किसी भी प्रकार के नुकसान से इंकार कर रहे है। जिसकी भरपाई न हो सके। सपा की राजनीति करवट ले रही है लखनऊ से आई खबरों ने हलचल मचा दी। संडीला विधानसभा के सपाई दावेदार पूर्व एमएलसी अवध कुमार बागी एल्पसंख्यक नेता शराफत अली और कंुवर वीरेंद्र सिंह की दावेदारी सम्भावित खतरे की ओर इशारा कर रही है। रणनीतिकार इसे अच्छा नहीं मान रहे है। पूर्व एमएलसी अवध कुमार बागी 1989 में जनता के टिकट पर चुने गए थे वह भी भाजपा सपा और बसपा तीनों दलों की यात्रा कर चुके है। और अब फिर सपाई बनकर राजनीति को दिशा दे रहे है। हालाकिं मुलायम के दौरे पर अपने यहां कार्यालय का उद्घाटन करवाकर अपना दावा मजबूत बता रहे थे। परंतु अब शतरंज की बिसात पर कौन मोहरा कामयाब होगा यह संडीला विधानसभा की जनता तय करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

तीन सूत्रीय मांग काकेमऊ प्रकरण पर हो कार्रवाई - संदीप पाण्डेय

Posted on 25 May 2011 by admin

विकास खंड ग्राम पंचायत काकेमऊ में मनरेगा के तहत विकास कार्यो पर हुए कार्यो पर गोलमाल प्रकरण की वजह से 25 मई से आमरण अनशन की घोशणा करने की चेतावनी देने वाले मैग्सेसे पुरस्कार विजेता डा. संदीप पाण्डेय ने प्रशासन के सन्मुख तीन सूत्रीय मांग पत्र रखा है। जो एडीएम को जांच रिपोर्ट सौपी गई उसमें पहली जांच जिलाधिकारी द्वारा दूसरी जांच शासन स्तर से अपर आयुक्त ग्राम विकास के स्तर से निश्चित की गई है। संदीप पाण्डेय ने कहा कि डीडीओ जनसूचना अधिकारी द्वारा पूर्व में तीन सदस्यीय अधिकारियों की कमेटी जांच रिपोर्ट दे दी है। जांच रिपोर्ट के आधार पर 6,90,400 रूपए का भुगतान मजदूरांे पर बिना बैंक के खातों द्वारा लिया गया है। जब कि मस्टररोल में 2,24,500 रूपए के संलग्नक भी लगाए गए हैं। इसी आधार पर शेष धनराशि पर 4,65,900 का प्रमाण भी दिया गया है। रविवार को आशा आश्रम मनरेगा के मजदूरों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर ग्राम विकास आयुक्त के निर्देश पर जिलास्तर से आए तकनीकी सहायक महेश तिवारी धर्मेंद्र सिंह ने स्पष्ट किया कि संपर्क मार्गो से निर्माण कार्य 12.5 प्रतिशत का टालरेंश है। जबकि ड्रेन और तालाबों को कोई टालरेंश नहीं है। पूर्व की जांच में काकेमऊ मनरेगा मंे 6 लाख रूपए से अधिक का गोलमाल मिला। जबकि 56,059 रूपए ही दिखाया गया जिससे व्यय राशि 5.1 प्रतिशत होने से गबन की श्रेणी से पृथक कर दिया गया काकेमऊ में संपर्क मार्ग पर 83,000 संपर्क मार्ग के अलावा शेष करीब 11 लाख से अधिक की धनराशि ड्रेन की खुदाई पर बताई जा रही हैं इसलिए संदीप पाण्डेय ने मनरेगा के गोलमाल को सार्वजनिक करने की मांग उठाई। तथा तीसरी मांग में काकेमऊ प्रकरण जांच गैर सरकारी सदस्यों को शामिल किया जाए।जिससे लोगों में विश्वसनीयता कायम हो। गैरसरकारी सदस्यों में हरदोई के राधेश्याम कपूर, पूर्व एसपी अवकाश प्राप्त नसीम,पूर्व आईजी एसआर दानापुरी, सर्तकता विभाग पोष्ट आफिस के देवेद्र दीक्षित तथा विद्युत विभाग के अवकाश प्राप्त इंजीनियर टीपी सिंह का नाम भी इनमें शामिल किया जाएं।इधर केंद्र सरकार से ग्राम विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव अमिता श्रीवास्तव के पत्र पर प्रदेश की प्रमुख सचिव ग्राम विकास की तरफ से अपर आयुक्त एनके अग्निहोत्री को काकेमऊ प्रकरण की जांच सौपी गई। शासन और प्रशासन दोनों में जांच पक्षकारों अधिकारियों के बयान लेने में तेजी लाने की बात संदीप पाण्डेय ने स्वीकार की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बारहवीं पंचवर्षीय योजना पर उत्तरी क्षेत्र राज्यों की गोष्ठी

Posted on 25 May 2011 by admin

उ0 प्र0 सरकार द्वारा सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय पर आधारित नीति के अन्तर्गत गरीब परिवारों के हितों की रक्षा को अपनी नीति का केन्द्र बनाते हुये प्रदेश सरकार द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली तथा भरण पोषण भत्ते, पेंशन की सुविधा से वंचित गरीब परिवारों को राहत देने के लिये अक्टूबर 2010 से उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना संचालित की गयी है।

उक्त उदगार श्री लालजी वर्मा वित्त मंत्री उ0 प्र0 सरकार ने 12 वीं पंचवर्षीय योजना पर उत्तरी क्षेत्र राज्यों की गोष्ठी में सुश्री मायावती मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेशके प्रतिनिधि के रूप में नई दिल्ली में आयोजित माननीय उपाध्यक्ष, योजना आयोग भारत सरकार के समक्ष बोलते हुये व्यक्त किये। इस अवसर पर श्री वर्मा ने कहा कि पिछले कुछ समय से मॅहगाई में अप्रत्याशित वृद्वि के कारण आम आदमी की मुश्किलें बढ गयीं हैं। तेंदुलकर एवं सक्सेना समिति के आधार पर बीपीएल परिवारों की संख्या में पर्याप्त वृद्वि की जानी अपेक्षित थी लेकिन अभी तक गरीब परिवारों से जुडे इस ठोस मुददे पर कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि हमें विकास के ऐसे प्रारूप की ओर उन्मुख होना है जिससे सर्वसमाज के साथ-साथ समाज के कमजोर वर्गों, बेराजगारों तथा महिलाओं व बच्चों को विकास का सीधा लाभ मिलता नजर आये।

श्री वर्मा ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित डा0 अम्बेडकर ग्राम सभा विकास योजना के माध्यम से दलित बाहुल्य ग्रामों में सम्पर्क मार्ग आवास सफाई कर्मियों सहित सीसी रोड एवं पक्की ड्रैन, स्ट्रीट लाइट, समुदायिक केन्द्र तथा कृषि भूमि आवंटन जैसी मूल सुविधायें उपलब्ध कराये जाने की जानकारी दी। उन्होंने आगे बोलते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार माननीय काशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के अतर्गत डेढ लाख आवास निःशुल्क आवंटित किये गये हैं। इतना ही नहीं गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को न्यायालय में आपने वादों की पैरवी करने हेतु सरकारी अधिवक्ता की निःशुल्क सेवायें प्रदान किये जाने का ऐतिहासिक निर्णय भी किया गया है। श्री वर्मा ने आगे बोलते हुये कहा कि महिला शसक्तीकरण के लिये महामाया गरीब बालिका आर्शीवाद योजना के अन्तर्गत जन्म लेने वाली प्रत्येक बालिका को 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने पर एक लाख रूपये की सहायता धनराशि मिलने का भी प्रबन्ध किया गया है। बालिकाओं की शिक्षा को बढावा देने के लिये सावित्रीबाई फुले शिक्षा मदद योजना के अन्तर्गत कक्षा 11 व 12 में प्रवेश लेने वाली तथा इसी प्रकार आईटीआई तथा पाॅलीटैक्निक में दाखिला लेने वाली बालिकाओं को नगद सहायता देने के साथ-साथ एक लेडीज साइकिल भी दी जा रही है।

श्री वर्मा ने कृषि विकास एवं कृषकों की आय को बढाने हेतु उन्नतशील बीजांे, उर्वरकों, कीटनाशक दवाओं तथा उपकरणों की ससमय तथा सस्ती दरों पर प्रचुर उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ - साथ कम ब्याज की दरों पर कृषि ऋण की सुविधा मुहैया कराने पर बल दिया। श्री वर्मा ने इस गोष्ठी में बोलते हुये कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य एवं कौशल विकास के लिये 12वीं पंचवर्षीय योजना में कार्यक्रमों को सर्वोच्च प्राथमिकता दिये जाने की आवश्यकता है। सामाजिक सुरक्षा हेतु गारीबों विकालाॅगों एवं असहायों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने हेतु चलाये जा रहे कार्यक्रमों को और अधिक सघनता से कार्यान्वित किये जाने की आवश्यकता बताते हुये कहा कि अवस्थापना एवं औद्यौगिक विकास के लिये यमुना एक्सप्रेस-वे तथा गंगा एक्सप्रसे-वे जैसी वृहद परियोजनायें पीपीपी के आधार पर चलाई गयी हैं। श्री वर्मा ने पंचवर्षीय योजनाओं में अवस्थापना सुविधाओं के त्वरित विकास में आ रही समस्याओं का समाधान निकाले जाने की आवश्यकता पर बल देते हुये कहा कि ताज इन्टरनेशनल एयरपोर्ट एवं एविएशन हब परियोजना की तकनीकी स्वीकृति प्राप्त होने के बाद भी लम्बे समय से भारत सरकार की अनापत्ति नहीं मिल पाई है। श्री वर्मा ने क्षेत्रीय विषमतायें, विकेन्द्रीकृत नियोजन, केन्द्र पुरोनिर्धानित योजनाओं, संस्थागत वित्त के बारे में वृहद जानकारी प्रदान करते हुये कहा कि आम जनता विकास सम्बंधी आकाॅक्षाओं की पूर्ति की अपेक्षा राज्य सरकारों से करती है जबकि वित्तीय संसाधनों का आवंटन जल संसाधन, मुख्य खनिजों का विकास रेलवे नेटवर्क पर्यावरण विदेशी प्रत्यक्ष निवेश आयात निर्यात एवं मॅहगाई जैसे महत्वपूर्ण विषयों से सम्बन्धित नीति निर्धारणों में केन्द्र सरकार अहम भूमिका अदा करती है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री अनूप मिश्रा, प्रमुख सचिव सुश्री वृन्दा स्वरूप, प्रमुख सचिव नियोजन श्री मंजीत ंिसंह सहित अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस का हाथ गरीबों व आम जनता के साथ नहीं बल्कि पूंजीपतियों और धन्नासेठों के साथ: अवधेश वर्मा

Posted on 25 May 2011 by admin

महंगाई के विरोध में यूपीए सरकार के विरूद्घ 31 मई को होने वाले प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन में भारी मात्रा में जुटने का आह्वान

बहुजन समाज पार्टी के तत्वावधान में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व की केन्द्रीय यूपीए सकार द्वारा पेट्राल की कीमतों में की गयी भारी वृद्घि के खिलाफ 31 मई को जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन के जरिये देशव्यापी जन आन्दोलन किया जायेगा।

प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री अवधेश कुमार वर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमतों में की गयी भारी वृद्घि घोर जन विरोधी है। केंद्र सरकार के इस फैसले से यह साबित हो गया है कि कांग्रेस पार्टी आम आदमी व गरीब जनता के हित के प्रति पूरी तहर असंवेदनशील हो गयी है तथा उसके दुख-दर्द से उसका कोई सरोकार नहीं है। देश में पेट्रोल की कीमतों में भारी वृद्घि करके, इसकी आड़ में महंगाई को ज्यादा बढ़ाने वाली यूपीए सरकार के इस घातक कदम को तत्काल वापस लेने की मांग को लेकर विधानसभा आम चुनााव के नतीजे आते ही कांग्रेस के नेतृत्व की केंद्रीय सरकार ने अपना असली जन विरोध चेहरा देश की जनता को दिखा दिया है। इस प्रकार कांग्रेस पार्टी और महंगाई एक-दूसरे के पर्याय बन गये है। श्री वर्मा ने कहा कि पेट्रोल के मूल्य वृद्घि करने के बाद अब केंद्र सरकार डीजल, मिट्टड्ढी का तेल और रसोई गैस के दामों में वृद्घि करने जा रही है, जिससे आम आदमी का जीवन और भी कठिन हो जायेगा। केंद्र सरकार के अब तक के रिकार्ड व रवैये को ध्यान में रखते हुए यह बढ़ोत्तरी किसी भी समय हो सकती है। पेट्रोल सहित डीजल, गैस व मिट्टड्ढी के तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्घि देश में हर तरफ बेतहाशा महंगाई का एक बहुत बड़ा कारण बनकर, समस्त गरीब व मध्यम वर्गाे के लिए बहुत बड़ी कठिन समस्या आ गयी है, जबकि पेट्रोल से जुड़े उत्पादों में केंद्र सरकार द्वारा की जा रही बार-बार वृद्घि के बावजूद, उत्तर-प्रदेश की आम जनता को राहत पहुंचाने के लिये बसपा सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की जानकारी देते हुए अवधेश वर्मा ने कहा कि बहन मायावती के आदेश से 7 जून 2008 से उत्तर प्रदेश में घरेलू उपयोग वाली रसोई गैस को कर-मुक्त किया जा चुका है। इसके आलावा, किसानों को राहत पहुंचाने के इरादे से डीजल पर वैट की दर को 21 प्रतिशत से घटाकर 17.23 प्रतिशत किया जा चुका है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सरकारी राशन दुकानों को वितरित किये जाने वाले मिट्टड्ढी के तेल पर वैट की दर को भी घटाकर पांच प्रतिशत किया जा चुका है। लेकिन यूपीए सरकार ने अभी हाल ही में पांच राज्यों में हुये विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद ही पेट्रोल कीमतों में की गयी भारी वृद्घि से देशव्यापी महंगाई में और इजाफा कर दिया। इससे स्पष्टड्ढ है कि केंद्र सरकार को एजेण्डे के घाटे की तो चिंता है, लेकिन पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी से जनता को होने वाली दिक्कत से कोई लेना-देना नहीं है। केंद्र सरकार का यह फैसला उसकी गलत आर्थिक नीति का जीता-जागता उदाहरण है।

01 अप्रैल 2008 से अब तक कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में यूपीए सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में 12 बार बढोत्तरी की है। उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 48.30 रूपये से बढ़कर 68.46 रूपए प्रति लीटर हो गयी है। फरवरी 2011 में अन्तर्राष्टड्ढ्रीय बाजार में कच्चे तेल की दर 120 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गयी थी। उस समय राज्यों में होने वाले विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर लाखों करोड़ों रूपए के महा-घोटालों से घिरी केंद्र सरकार ने घबराकर तेल कम्पनियों को पेट्रोल की कीमतों में वृद्घि करने से रोक दिया था। जून 2010 से पेट्रोल की कीमतें सरकारी नियंत्रण से मुक्त हो गयी और अब अब अन्तर्राष्टड्ढ्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत घटकर लगभग 99 डॉलर प्रति बैरल हो गयी है, तब यूपीए सरकार ने पेट्रोल के दामों में प्रति लीटर 05 रूपए से अधिक की वृद्घि कर दी। केंद्र सरकार का यह फैसला पूरी तरह स्वार्थ से प्रेरित तथा राजनैतिक है। जिसका कोई आर्थिक आधार नहीं है। यूपीए की सरकार ने वर्ष 2009 में लोकसभा के पहले पेट्रोल पदार्थाे के दामों को घटा दिया था और केंद्र की सत्ता में फिर से वापसी होते ही पूंजीपतियों के चंगुल में फंसी इसी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी। कांग्रेस का हाथ गरीबों व आम जनता के साथ नहीं हैं, बल्कि पूंजीपतियों और धन्नासेठों के साथ है।

केंद्र सरकार यदि जनता के हितों के प्रति संवेदनशील होती तो कारपोरेट पूंजीपतियों को 4.5 लाख करोड़ रूपये की सब्सिडी राहत का कुछ अंश पेट्रोल को प्रदान कर इसकी कीमतों में वृद्घि को रोक सकती थी। पिछले कुछ वर्षाे के दौरान भारत सरकार के टैक्स राजस्व में भारी बढोत्तरी हुई है। यूपीए सरकार अपनी इस निधि के कुछ अंश का सदुपयोग पेट्रोल कीमतों में वृद्घि को रोकने के लिए कर सकती थी। अब यह एक बार फिर साबित हो गया है कि कांग्रेस गरीब जनता के साथ न होकर पूंजीपतियों के लिए कार्य करती है। तेल कम्पनियों के घाटे का रोना-रोने वाली यूपीए सरकार जनता के सामने तेल की अन्तर्राष्टड्ढ्रीय कीमतों व उस पर लगाये गये टैक्स तथा तेल कम्पनियों सेे मिलने वाले मार्जिन का कभी खुलासा नहीं किया। तेल कम्पनियां रिजर्व एवं सरप्लस के तौर पर हजारों करोड़ रूपए की धनराशि अपनी बैलेंसशीट में किस प्रकार दिखाती रही है। इस बात का खुलासा जनता के सामने केंद्र सरकार को करना चाहिए।

श्री वर्मा ने केंद्र सरकार से अपनी आर्थिक व पेट्रोलियम नीति में परिवर्तन करके इसे जन-कल्याणकारी व गरीब-हितैषी बनाना चाहिए। इस मांग को और अधिक बल देने के लिए हमारी पार्टी, कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र की यूपीए सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमतों में की गयी वृद्घि के खिलाफ 31 मई को प्रातरू 11 बजे एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन के जरिये देशव्यापी जन-आंदोलन की शुरूआत करने का फैसला लिया है। पार्टी के कार्यकर्ताओं का आह्वड्ढान करते हुए उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में आकर सफल बनाने में सहयोग करे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पाल-बघेल समाज का हित बसपा में ही सुरक्षित: रामऔतार

Posted on 25 May 2011 by admin

बाबा साहब ने वोट का अधिकार देकर हम लोगों को इस लायक बनायाः जिला पंचायत अध्यक्ष

बहुजन समाज पार्टी पाल-बघेल समाज सामाजिक भाईचारा कमेटी सेक्टर-2 के अध्यक्ष गन्ना बीज विकास निगम के उपाध्यक्ष दर्जा राज्यमंत्री रामऔतार पाल ने ददरौल विधान सभा के ग्राम रौसर एवं मिश्रीपुर तावरगंज में पाल-वघेल समाज के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि पाल-बघेल समाज का हित केवल बसपा में ही सुरक्षित है। समस्त पाल समाज के लोगों ने हाथ उठाकर समर्थन एवं स्वागत करते हुए कहा बहुजन समाज हमारी पार्टी है और पार्टी की राष्टड्ढ्रीय नेता हमारी नेता हैं। श्री पाल ने कहा कि राज्यसभा एवं पार्टी के उच्च पदों पर पाल समाज के लोगों की भागीदारी को बढ़ाकर बहन जी गौरवान्वित किया गया।  उन्होंने 31 मई को होने वाले बसपा के प्रदेशव्यापी एक दिवसीय धरना प्रदर्शन एवं देशव्यापी जनान्दोलन के लिए स्वजातीय बंधुओं को बड़े पैमाने पर जुटने का आवाहन किया। विधायक अवधेश कुमार वर्मा ने पाल-बघेल समाज के कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि गरीबों को शिक्षा चिकित्सा और सम्मान केवल बसपा में ही सम्भव है। बसपा अपने कार्यकाल में विकास करती रहेगी।

जिला पंचायत अध्यक्ष बहादुर लाल आजाद ने कहा कि बाबा साहब ने वोट का अधिकार देकर हम लोगों को इस लायक बनाया है कि हम गरीबों का बड़े पैमाने पर उत्थान एवं विकास कर सकते है। अगले पांच वर्ष में गरीबों के विकास एवं उत्थान के लिए काम करूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार के खिलाफ खिरनीबाग रामलीला मैदान पर होने वाले धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे और कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंके । इस दौरान राजेश सागर, रामरक्षपाल, राजाराम पाल, सतीश पाल, शिवपाल सिंह, जसकरन पाल, ओमशंकर पाल प्रधान, सर्वेश वर्मा, रामपाल, जोगराज पाल, लायकराम पाल, रामलड़ैते पाल, जगतराम वर्मा, रवींद्र पाल आदि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2011
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in