Archive | May 30th, 2011

अखिल भारतीय गुर्जर संघर्श समिति ने राजस्थान के गुर्जर आरक्षण आंदोलन में षहीद हुए गुर्जर भाईयों की चैथी बरसी पर एक श्रृंद्धांजलि सभा का आयोजन किया।

Posted on 30 May 2011 by admin

ऽ    अखिल भारतीय गुर्जर संघर्श समिति के राश्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी सुखवीर सिंह जौनपुरिया ने कि सभा में सभी गुर्जर नेताओं से मिल बैठ कर विचार किया गया कि 6 माह में से 5 माह बीत जाने पर भी राजस्थान सरकार का गुर्जरों को आरक्षण देने व गुर्जर नेताओं के प्रति रूख स्पश्ट क्यों नहीं है।
ऽ    अखिल भारतीय गुर्जर संघर्श समिति के राश्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी सुखवीर सिंह जौनपुरिया ने राजस्थान सरकार को गुर्जर आरक्षण के अहम् व संवेदनषील मुद्दे पर प्रदेष की जनता को जवाब देना होगा ।

dsc_0297अखिल भारतीय गुर्जर संघर्श समिति के राश्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी सुखवीर सिंह जौनपुरिया ने कोटपुतली में आयोजित प्रैस वार्ता में कहा 29 मई रविवार को सुबह 10 बजे गुर्जर षहीद स्मारक, कल्याणपुरा, कोटपुतली में राजस्थान के गुर्जर आरक्षण आंदोलन में षहीद हुए गुर्जर भाईयों की चैथी बरसी पर एक श्रृंद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया । सभा में षहीदों को श्रृंद्धांजलि देने से पहले श्रृंद्धांजलि के लिए हवन पूजन किया गया । तत्पष्चात् उपस्थित षहीद परिवारों को सम्मानित करने के बाद वीर गाथाओं और सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। जौनपुरिया ने बताया कि श्रृंद्धांजलि सभा में आने के लिए राजस्थान प्रदेष के साथ साथ दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, मध्यप्रदेष, गुजरात, महाराश्ट्र, उत्तर प्रदेष, उत्तराखण्ड, जम्मू कष्मीर के गुर्जर संगठनों के सभी राजनैतिक दलों के नेता पहुंचें। उन्होंने कहा कि सभा में सभी गुर्जर नेताओं से मिल बैठ कर विचार किय कि 6 माह में से 5 माह बीत जाने पर भी राजस्थान सरकार का गुर्जरों को आरक्षण देने व गुर्जर नेताओं के प्रति रूख स्पश्ट क्यों नहीं है। राजस्थान सरकार को गुर्जर आरक्षण के अहम् व संवेदनषील मुद्दे पर प्रदेष की जनता को जवाब देना होगा। हम प्रदेष के गुर्जर नेताओं के निर्देषन में अन्य समाजों को साथ मिलाकर अपनी मांग को उठाने की रणनीति पर विचार करेंगें। जौनपुरिया ने कहा कि जब किसी के यहाँ कोई मृत्यु होती है और उसकी बरसी होती है तो हम सभी जात पात और धर्म भूलकर एक दूसरे के यहाँ आते जाते हैं इसलिए मैं गुर्जर समाज के साथ .. साथ 36 बिरादरी के सभी भाईयों एवं नेताओं से कल कल्याणपुरा, कोटपुतली गुर्जर षहीद स्मारक पर पँहुचने की अपील की थी। उन्होंने बताया कि हमारे प्रदेष में षिक्षा व तकनीकी संस्थानों को बढ़ाने, बेहतर षिक्षा नीति बनाने क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने व विकास कार्यों के लिए बेहतर रणनीति बनाकर सरकार से वार्ता की जायेगी। श्रृंद्धांजलि सभा में अन्य प्रदेषों से श्री रामवीर सिंह बिघुड़ी, पूर्व विधायक, डाॅ. यषवीर सिंह, पूर्व चेयरमैन, खादी ग्रामोद्योग, जम्मू कष्मीर, कमर रब्बानी चेची, नरेन्द्र भाटी, पूर्व मंत्री, यू पी वीरेन्द्र सिंह, पूर्व मंत्री, यूपी, नंद लाल, क्षेत्रीय विधायक, पंजाब, षांताराम महाजन, अध्यक्ष, अखिल भारतीय गुर्जर परिशद, महाराश्ट्र, ज्ञानेन्द्र, गुर्जर चेयरमैन एबीजीपी, श्री कंवर सिंह कंवर, कांग्रेस नेता व समाज सेवी-दिल्ली, भूकाराम, पूर्व विधायक, सुभाश घावड़ी, चेयरमैन, बावल आदि गणमान्य अतिथी उपस्थित रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2011
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in