Archive | May 3rd, 2011

न्याय या अन्याय वृद्ध की मृत्यु, कचेहरी परिसर छावनी में तब्दील

Posted on 03 May 2011 by admin

हरदोई - सीजीएम कोर्ट हरदोई थाना पिहानी क्षेत्र ग्राम हाजीपुर मनका तन्नू उम्र 80 वर्ष तथा उसके पुत्र सत्यपाल, बहादुर, छुटक्के का मारपीट का मामला 1999 से दर्ज था। सोमवार को चारों अभियुक्तों की उपस्थिति में सीजीएम ने अभियुक्तों को तीन साल की सजा और 2500 जुर्माना की सजा सुनाई वृद्ध तन्नू सजा सुनते समय तबियत बिगड़ी और गिर पड़ा। संभालने के पूर्व ही उसकी मृत्यु हो गई। घटना घटित होते ही वादकारी तथा उनके वकील हंगामा करके तोड़फोड़ करने लगे। फर्नीचर और शीशे तोड़ दिए। मृतक के बेटों ने मृत्यु का कारण सदमा बताया। जिला जज ओपी वर्मा, एडीएम राकेश मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट अरूण कुमार शुक्ला, शहर कोतवाल राजेश सिंह खबर मिलते ही वकीलों को शांत करने एवं व्यवस्था बनाएं रखने को कहा। चैकी प्रभारी और अधिवक्ताओं के साथ नोकझोंक धक्का मुक्की से हंगामा बढ़ता चला गया। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद जिलाधिकारी अवधेश कुमार राठौर, तथा पुलिस अधीक्षक लवकुमार भी स्थिति बिगड़ने की सूचना पाकर तत्काल घटना स्थल पर आ गए। और मामला तूल ने पकड़े समाधान निकालने की कोशिश करने लगे। अधिवक्ता नारेबाजी कर रहे है। न्यायालय परिसर में वृद्ध की मृत्यु पर सूचना बार कौसिंल आॅफ यूपी के अध्यक्ष रमाकांत मिश्रा एवं उपाध्यक्ष पीआर आर्या को भी दे दी गई। जिला जज ओपी वर्मा ने पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराने का भरोसा दिलाया। तब कही अधिकारियों से प्रयासों से जिनमें जिलाधिकारी ए.के सिंह राठौर एसपी लवकुमार, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद ने जिला जज से वार्ता करके पोस्टमार्टम के बाद उसकी रिपोर्ट आने पर निष्पक्ष जाचं के द्वारा दोषियों को सजा दी जाएगी इन सबके मध्य में स्थिति पर नजर रखने कानून व्यवस्था न बिगड़े पीएसी बुलाकर पूरा कचेहरी परिसर छावनी में बदल गया। और उधर अधिवक्ता संघ से आपात बैठक आज बुला रखी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा की उम्मीदवार केवल रजनी तिवारी

Posted on 03 May 2011 by admin

सवायजपुर (हरदोई) - नए परिसीमन के अनुसार सवाजयपुर क्षेत्र से पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी एक मात्र विधायिका रजनी तिवारी ही होगी। अगर किसी अन्य ने पार्टी का नाम या झण्डे का प्रयोग करके अपने आप को पार्टी का बसपा प्रत्याशी बताकर प्रचार या प्रसार किया तो उस पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। क्योंकि पार्टी सुप्रीमों मायावती ने विलग्राम विधानसभा विधायिका रजनी तिवारी को नवगठित सवायजपुर क्षेत्र का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। यह जानकारी स्वर्गीय उपेंद्र तिवारी स्मृति महाविद्यालय में आयोजित बसपा कार्यकर्ताओं की बैठक में क्षेत्र प्रभारी नेकपाल भारतीय तथा प्रदीप राजवंशी ने दी है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार गौतम, अमित पाण्डेय, प्रणव द्विवेदी, आरपी सुमन, सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शरीर के स्वास्थ्य का ध्यान रखेगें ये फूल

Posted on 03 May 2011 by admin

हरदोई - हरदोई जनपद कें जिला उद्यान अधिकारी डाॅण् वीरेंद्र सिंह के मुताबिक देवी देवताओं पर चढ़ाने वाले यह फूल गेंदा, गुलाब, ग्लेडियस और रजनीगंधा अब इंसान की सेहत को सुधारेगें। ग्लेडियस के फूलों से कैंसर रोग की दवाएं बनती है। रजनींगधा से तमाम बीमारियों का इलाज होता है। उद्यान विभाग राजसेक्टर जिला योजना के अन्तर्गत देश की प्रमुख फैक्ट्रियों से कांट्रैक्ट करने के बाद फूलों की खेती शुरू करेगा। किसानों को खेती की लागत का पचास फीसदी अनुदान भी दिया जाएगा। शुरूआती स्थिति में कृषि भूमि फूलों की खेती प्रस्तावित है। इसमें 40 हेक्टेअर में गेंदा, 20 हेक्टेअर में ग्लैडियस, तथा 20 हेक्टेअर में रजनीगंधा की फसल होगी। इन सबके लिए शासन स्तर से किसानों का पचास फीसदी का अनुदान भी दिया जाएगा। सप्लाई के रेट दवा की कंपनियों से सौदा हो रहा है। जो सीधे किसानों से फूल को खरीदेगें। जिससे किसानों की माली हालत सुधरेगी। और हमारी जमीन को ऊर्जा प्राप्त होगी। इस समय जनपद के कोथावां, संडीला, और शाहाबाद के कुछ किसान इनका लाभ उठा रहे है। और वहां पर फूलों की खेती हो रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बोर्ड की उत्तर पुस्तिका की मार्मिक अपील पर क्या करें गुरू जी

Posted on 03 May 2011 by admin

हरदोई - बोर्ड परीक्षा की वैतरणी पार करने हेतु गुरू जी हो कैसे प्रसन्न कुछ उदाहरण ही काफी है। कुछ कापियों में शेरे और सायरी कुछ में प्रलोभन आफर बीस पचास सौ के नोट गुरू जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ में मां बाप की उम्मीदों में लिखा उनका बुढापा खराब हो जाएगा। उनका दिल टूट जाएगा। कुछ छात्राएं शादी टूटने की बात लिखती है। तो कुछ ने लिखा है कि गुरू जी सबकुछ तय हो चुका है अब परीक्षाफल हमारी शादी तोड़ देगा। इतने पत्थर दिल मत बनिएंगा आदि मुहावरें लिखे गए है। परंतु परीक्षकों के द्वारा पूर्ण निष्पक्षता के साथ मूल्याकंन सम्पादित हो रहा है। एक कालेज की परीक्षा की कापी से नोट भी निकले जिससे गुरूजनों ने अपने साथियों के साथ नास्ते का प्रबंध किया। इन सब विषयों पर डीआईओएस बीके दुबे ने उत्तर पुस्तिकाओं में इन तरीकों को भावनात्मक अपीलें करने की बात स्वीकार करते है परंतु अपीलों का परीक्षा के नियमों के साथ कोई खिलवाड़ नही हो रहा यह भी कहते है। उन्होंने कहा जांची गई उत्तर पुस्तिकाओं की मानीटरिंग भी होती है जिससें किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी का सवाल ही नही पैदा होता।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

धारा 144 लागू रहेगी31 मई तक

Posted on 03 May 2011 by admin

हरदोई - जिले में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में धारा 144 को 31 मई 2011 तक बनाए रखने का आदेश अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने दिया है। श्रीमिश्र ने बताया कि विश्वविद्यालय तथा अन्य परीक्षाओं एवं त्यौहारों को देखते हुए पहले केवल 30 अप्रैल तक ही थी। अब यही व्यवस्था 31 मई तक के लिए बढ़ा दी गई है। धारा 144 का उल्लंघन करने पर 188 के अन्तर्गत कार्रवाई की जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निकाय चुनाव में प्रशासन एवं चुनाव आयोग हो रहा सख्त

Posted on 03 May 2011 by admin

हरदोई - निकाय चुनाव की तैयारी में प्रशासन पूरी तरह से चुस्त दुरूस्त करने में लगा है। मतदान केंद्रो का जायजा राजनैतिक पार्टीयों के साथ विचार विमर्श उनकी आपत्तियों पर सुनवाई तथा निराकरण कही कोई कमी न रह जाएं मतदाता का नाम दर्ज है या नहीं पूरी जानकारी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है। उसी तरह चुनाव आयोग भी अपनी तैयारियों पर पारदर्शिता से नियम लागू कर रहा है। सार्वजनिक स्थलों पर होर्डिग पोस्टर चस्पा न किए जाए किसी निजी भवन या अहाता या परिसर बगैर उसके मालिक के अनुमति के प्रयोग न किया जाए। राजमार्ग या सड़क मार्ग को दर्शित करने वालो पत्थरों पर प्रचार सामग्री न लगाई जाए। बाजार या सार्वजनिक स्थल पर रैली या मीटिंग न की जाए। जब तक सक्षम अधिकारी द्वारा अनुमति न प्रदान कर दी जाए। रैली या मीटिंग की सूचना पुलिस अधिकारियों को देनी अनिवार्य है। कोई भी उम्मीदवार ऐसा काम न करे जिससे किसी की भावना आहत होती हो। ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग रात के दस बजें के बाद कदापि न किया जाए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

111 निर्धन कन्याओं का विवाह सांसद व विधायक ने कराया सम्पन्न

Posted on 03 May 2011 by admin

सुलतानपुर - राजर्षि रणंजय सिंह जन कल्याण समिति के तत्वाधान में कल रात नगर के महात्मा गांधी स्मारक इण्टर कालेज में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं  सदर सांसद डाॅ. संजय सिंह व अमेठी विधायिक अमीता सिंह सुलतानपुर और छत्रपति शाहूजी महराज नगर से विभिन्न जातियों के गरीब व निर्धन चयनित 111 कन्याओं का कन्यादान किया। कन्याओं के साथ विधायक अमीता सिंह और वर के साथ सांसद डाॅ. संजय सिंह ने विवाहोत्सव की सम्पूर्ण वैवाहिक कार्यक्रमों की व्यवस्था करते दिखाई पड़े। कार्यक्रमा अनुसार 111 दुल्हों की बारात पं. रामनरेश त्रिपाठी सभागार से बारातियों को जलपान कराये जाने के बाद बैण्डबाजे के साथ डाॅ0 संजय सिंह की अगुवाई में निकली। विवाह की बेदी पर कन्याओं के साथ विधायक. अमीता सिंह पहुंची और दोनों पक्षों के माता-पिता की मोजूदगी में समस्त वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न कराये। दहेज की विभीषिका, निर्धन माता-पिता की विपन्नता एवं उनकी बेटियों की विवशता को समिति की अध्यक्ष अमीता सिंह ने बहुत गहराई  तक महसूस किया और उन्हें राहत पहुंचाने एवं उनकी बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए सामूहिक विवाह का सूत्रपात किया। उपरोक्त  संस्था सामूहिक विवाह के माध्यम से उन गरीब परिवारों की हर सम्भव मदद करना चाहती है।, जिन्हें अपनी पुत्री के विवाह में अपनी जमीन एवं अन्य सम्पत्तियों या तो गिरवी रखनी पड़ती है या बेंच देनी पड़ती हैं। निर्धन मां-बाप किसी तरह अपनी जमीन, जेवर बेंचकर  व कर्ज लेकर अपनी बेटी के हाथ पीले करते हैं तथा जीवन भर वर पक्ष के सामने हाथ जोडे़ खडे रहते है। इसके बावजूद न तो उसकी बेटी को ससुराल में सम्मान ही मिलता है, न ही उसे उसका अधिकार मिलता है। उसे शोषण का सामना करना पड़ता हैं। संस्था ऐसे गरीब परिवारों के विवाह का खर्च स्वयं वहन कर उन्हें अपने बच्चों को शिक्षित करने के लिए प्रोत्साहित  भी करती है।
संस्था की ओर से डाॅ. संजय सिंह व अमीता सिंह ने नव विवाहित जोड़ों  को सम्मानपूर्वक जीवन शुरू करने के लिए स्त्रीधन के रूप में भेंट स्वरूप घरेलू जीवन की सभी आवश्यक वस्तुएं-वर्तन, डबल बेड, बिस्तर सेट, साइकिल, कपड़े, सिलाई मशीन, टेबुल फैन, चांदी के आभूषण, घड़ी आदि अनेकों सामान दिये गए। इससे कन्या पक्ष को न तो अपने वर को दहेज देने की चिंता रही और न ही वर पक्ष को कन्या पक्ष की ओर से कुछ दहेज न मिलने की शिकायत रह गई। दोनो पक्ष इस व्यवस्था में अपने पुत्र और पुत्रियों की शादी को कराकर खुद को धन्य मान रहे हैं। पांचोपीरन के रामकुमार ने कहा कि उनकी उम्र में बहुत जनप्रतिनिधि आये और गए किसी ने ऐसा पुनीत कार्य नहीं किया। इस आयोजन ने गरीब-अमीर की शादी का अन्तर ही मिटा दिया। हमें खुशी इस बात की और हुई कि हमारे पुत्र बब्लू की शादी में समाज का  एक बड़ा प्रबुद्ध वर्ग कहे जाने वाला हर व्यक्ति शादी में शरीक हुआ है। हमारे बाराती भी धन्य हो गए जो उन्होंने 111 कन्याओं के सामूहिक विवाह के महायज्ञ में शामिल हुए।
कैप्सन- विवाह मण्डप  में  सांसद  संजय सिंह व विधायक  अमिता सिंह

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लुटेरों को गिरफ्तार करने के बजाय समझौता कराने में जुटी पुलिस

Posted on 03 May 2011 by admin

सुलतानपुर -  थाना कूरेभार अन्तर्गत  ब्लाक धनपतगंज के पास 15 मार्च को लूटेरों द्वारा भुक्तभोगी को बाइक से टक्कर मारने के बाद जबरदस्ती चेन लूट कर लुटेरे भाग गये। जिसकी सूचना चैकी प्रभारी धनपतगंज को तथा थानाध्यक्ष कूरेभार को दी गयी ,परन्तु आज तक पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार न करके समझौता कराकर मामले को रफा-दफा करने में जुटी है। जिसकी शिकायत शासन, प्रशासन से किया है।
भुक्तभोगी आयुषी श्रीवास्तव ने 19 अप्रैल को  पुलिस अधीक्षक को दिए गये शिकायती पत्र में जान माल की सुरक्षा की गुहार लगायी कि और यह भी बताया था कि विगत 15 मार्च को सायं 7.30 के आस- पास धनपतगंज पुलिस चैकी से थोड़ी दूर पर दो बाइक पर सवार 6 लोगों ने टक्कर मार दी थी। इतना ही नहीं वे  लोग पुनः लौट कर आये और बद्तमीजी करने लगे मना करने पर गले में पड़ी सोने की चेन खींच ली व मेरे पति पर तमंचा लगाकर कहा कि घटना की जानकारी किसी को दी तो अच्छा नहीं होगा। घटना से आहत हम लोग तुरंत निकट पुलिस चैकी पर सूचना देने के साथ सुबह कूरेभार थाने पर घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल यू0 पी0 70पी-2339 व नामजद तहरीर दी। परन्ंतु थाने से आज तक न तो कोई ठोस कार्यवाही ही हुई और न हीे लुटेरों के विरूद्ध  मुकदमा पंजीकृत किया गया। जिससे मनबढ़ अपराधी प्रवृति के कई लोगों से आये दिन आमना-सामना होने पर जान का खतरा बनता जा रहा है। आशंका जतायी है कि नामजद अपराधी खुलेआम टहल रहे हैं। जिससे पूर्व में इस क्षेत्र में घटी बड़ी घटना स्व0 राज कुमार की हत्या जैसी पुरावृत्ति न हो जाय। 7 अप्रैल को  उपरोक्त घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल  व नामजद पंकज सिंह पुत्र अरविन्द सिंह निवासी मायंग को पुलिस चैकी  धनपतगंज के सामने खड़ा देखा तो इसकी सूचना तत्काल थानाध्यक्ष कूरेभार को दी गयी। थानाध्यक्ष कूरेभार के द्वारा लुटेरों के खिलाफ कार्यवाही न करने पर भुक्तभोगी ने  मुख्य मंत्री उ0 प्र0 , अध्यक्ष राज्य महिला आयोग, प्रमुख सचिव उ0 प्र0 शासन, पुलिस महानिदेशक लखनऊ, पुलिस उप महानिदेशक, जिलाधिकारी सुलतानपुर  को पत्र लिखकर रजिस्टर्ड डाक द्वारा  तथा पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर से स्वयं मिलकर अपने साथ घटित घटना की जानकारी दी तथा लुटेरों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्यवाही करने एवं जान-माल की सुरक्षा की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रेमॅण्ड लिमिटेड ने उत्तर प्रदेश के लिए एक नया किफायती ब्रांण्ड ’’मेकर्स’’लान्च किया।

Posted on 03 May 2011 by admin

मेकर्स ने भारत में पहली बार सस्ते परिधानों में स्टाइल गाइड्स की शुरुवात की।

इस वर्ष मेकर्स ब्राण्ड को यू़पी के 50 से अधिक शहरों व कस्बों में विस्तारित करने की योजना

लखनऊ - भारत  की मशहूर वस्त्र निर्माता और फुटकर बिक्री में अग्रणी रेमण्ड लिमिटेड ने आज उत्तर प्रदेश मे कम आय वाले लोगों को घ्यान मे रखते हुए अपने इकानमी ब्रांड ‘‘मेकर्स’’ के शुभारम्भ की घोषणा की है। प्रीमियर कपड़ा बनाने में रेमण्ड का दुनिया भर में अपना एक विशेष स्थान है।
‘‘मेकर्स’’ के इस शुभारम्भ के अवसर पर आज यहां शहर में कम्पनी के उभरते व्यवसाय पर बोलते हुए रेमण्ड के उपाध्यक्ष श्री राम भटनागर ने कहा कि रेमण्ड भारत के साथ-साथ दुनिया भर में अपने वस्त्र निमार्ण और खुदरा बिक्री के लिए प्रसिद्व है। इस नए ब्रांड के शुभारंभ के साथ ही रेमण्ड द्वारा दैनिक फैशन, स्टाइल और गुणवत्ता वाली पाॅली विस्कोस फै़ब्रिक्स को खुदरा ब्रिकी के लिए बाजार में उतारा जा रहा है।
श्री भटनागर ने बताया कि बेहतरीन तकनीक तथा मुलायम ब्लेंड से बने इन ट्राऊज़र्स में ऐसी दमक भरी फ़िनिश होगी, जिसके खूब इस्तेमाल के बाद भी आपके ट्राऊज़र्स लगेंगे एकदम फ्रेश। यही नहीं इसके रंग और पैटन्र्स की विशाल रेन्ज हर मौके पर आपको अपनी ओर आकर्षित करेंगी।
भारत में पहली बार मेकर्स के माध्यम से इकानमी फै़ब्रिक्स के क्षेत्र में फैशन और स्टाइल गाइड को शुरू किया जा रहा है। इस रेंज में मेकर्स अपनी शर्टिंग और ट्राऊज़र्स फै़ब्रिक्स पर ‘‘किट’’ लेबल का इस्तेमाल करेंगा। ग्राहको को स्टाइल कार्ड उपलब्ध कराएगा जिसमें रेमण्ड के स्टाइल विशेषज्ञ और डिजाइनर ग्राहको को फैशनेबिल फै़ब्रिक्स के बारे में सलाह देकर लाभान्वित करेंगे।
यह स्टाइल कार्ड शर्टिंग और ट्राऊज़र्स में इस्तेमाल होने वाले ब्रांडेड बटंन, कपड़े की सही कटिंग और लेबल के बारे में ग्राहको को जानकारी देगा।
श्री भटनागर कहते है कि मेकर्स के शुभारम्भ से फैशन की दुनिया में एक नए युग की शुरूआत होगी और इसके उत्पाद बाजार में आते ही मंहगे शर्टिंग और ट्राऊज़र्स से मरहूम ग्राहक स्टाइलिश और डिजाइनर कपडे़ पहन सकेंगे।
उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि कपड़े की गुणवत्ता के अलावा ग्राहको को फैशन के मामले में आत्मनिर्भर और सक्षम बनाने के लिए यह आवश्यक है कि उन्हें एक अच्छा मार्गदर्शक मिले।
श्री भटनागर ने कहा कि मेकर्स फै़ब्रिक्स की गुणवत्ता, स्टाइलिश तथा डिजाइनर कपड़े उपलब्ध कराने और बिक्री भागीदारों के विश्वास पर रेमण्ड ग्राहको की नजर में खरा उतरेगा।
पाली विस्कोस की प्रति ट्राऊज़र्स का मूल्य 250 रुपए से 390 रुपए के बीच और शर्ट का मूल्य 129 रुपए से शुरू होगा।
मेकर्स की सभी तरह की डिजाइनों वाली फै़ब्रिक्स और हर मूल्य की शर्टिंग और ट्राऊज़र्स हर प्रमुख फुटकर वस्त्रों की दुकानों पर आसानी से उपलब्ध होगें।
उत्तर प्रदेश के 50 शहरो और कस्बों में इस ‘मेकर्स’ ब्रांड की बिक्री मई 2011 से शुरू होगी।
उन्होंने बताया कि इसकी शुरूआत के लिए उत्तर प्रदेश की बाजारों को सबसे पहले चुना गया है। फैशन के प्रति जागरूक ग्राहको की वजह से पूर्वी उत्तर प्रदेश की बाजारों ने रेमण्ड उत्पादों का हमेशा जोरदार स्वागत किया है और हाथों-हाथ लिया है।
श्री भटनागर ने विश्वास जताया कि हर रोज बदलते फैशन के मद्देनजर मेकर्स गुणवत्ता, स्टाइल और डिजाइनिंग के वादों को पूरा करने में खरा उतरेगा और मेकर्स के रेडीमेड शर्टिंग और ट्राऊज़र्स ग्राहकों की मांग के लिए उपयुक्त साबित होगा।

जानकारी के लिए, कृपया संपर्क करें
प्रमिल द्विवेदी , इंण्डिया मीडिया रिलेशन्स , टेलीफोन: 91 94150 20286 ध् 9839172462

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनता की भारी भागीदारी संकेत करती है कि 2012 के विधान सभा चुनाव में भा.ज.पा की सरकार बनेगी - शाही

Posted on 03 May 2011 by admin

लखनऊ - भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज पार्टी मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता वार्ता में कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा भ्रश्टाचार एवं मंहगाई के विरूद्ध आयोजित महांसग्राम रैलियों की  अभूतपूर्व सफलता के लिए वह अपने सभी कार्यकर्ताओं तथा उत्तर प्रदेश की जनता को धन्यवाद देते हैं। रैलियों में जनता की भारी भागीदारी इस बात की ओर संकेत करती है कि होने वाले 2012 के विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। श्री शाही ने कहा कि चार स्थानों पर सम्पन्न हुई रैलियों में तीन लाख से अधिक की संख्या में जनता की भागीदारी रही। पार्टी का स्थापना दिवस 06 अप्रैल  2402 मंडलो में मनाया गया। 52 हजार बूथ केन्द्रों पर पार्टी का ध्वज लहराकर कार्यक्रम किया गया। 29 मार्च को प्रदेश में प्रभावी चक्का जाम किया गया। पुलिस द्वारा सरकार के इशारे पर बल प्रयोग हुआ परन्तु कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम को सफल बनाया।
पार्टी मुख्यालय पर आज पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, जिला प्रभारी तथा जिलाध्यक्षों/महानगर अध्यक्षों की बैठक हुई। बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेष की मुख्यमंत्री गेहॅ खरीद केन्द्रों के नाम पर जनता की आंखों में धूल झोंक रही है। उनकी सरकार के मुख्य सचिव तथा मंत्री के क्रय केन्द्रों की संख्या के बारे में दी गई जानकारी में अन्तर है। वे बताएं की कौन सच बोल रहा है। श्री शाही ने कहा कि उन्होंने स्वयं प्रदेश के  जनपदों का दौरा करते हुए देखा की सरकारी क्रय केन्द्र ना के बराबर हैं जबकि प्राइवेट केन्द्रों की भरमार है। बिचैलियों द्वारा किसानों को कम दाम में गेहुं बेचने के लिए मजबूर किया जा रहा है। बिचैलियों से सरकार को अवैध लाभ मिल रहा है। किसान निराश है, हताश है, किसानों की इस दुर्दशा के लिए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश सरकार को जिम्मेदार मानती है।
पार्टी ने निर्णय किया है कि 7 मई से 15 मई तक गेहूं क्रय केन्द्रों पर खरीददारी सुनिष्चित हो इसके लिए अभियान चलाएगी। यदि सरकार नही चेती तो धरना, प्रदर्षन किए जायेंगे। पार्टी खाद की बढ़ी हुई कीमतों को कम करने के लिए आंदोलन करेगी। श्री शाही ने बताया कि प्रदेश में बिजली कटौती प्रारम्भ हो गई है।  नहरों में पानी नहीं है इन समस्याओं के निराकरण के लिए भी पार्टी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में धरना देगी। मई व जून माह में दलित सम्मेलन होंगे। 30 मई को मुजफ्फरनगर में, 05 जून को बरेली, 3 जून को बहराइच, 10 जून को औरेया में सम्मेलन होंगे। श्री शाही ने बताया कि नगर निगमों एवं नगर निकायों के चुनावों में पार्टी ताकत के साथ लड़ेगी तथा जीतेगी। 13 महानगरों के नगर निगम चुनाव के प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। लखनऊ-केसरीनाथ त्रिपाठी, कानपुर-लालजी टण्डन, गोरखपुर-ओमप्रकाश सिंह, वाराणसी-पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी, मुरादाबाद-मुख्तार अब्बाष नकवी, आगरा-संतोश गंगवार, गाजियाबाद-हुकुम सिह, बरेली-अषोक प्रधान, झांसी- डा0 महेन्द्र सिंह, इलाहाबाद - षिवप्रताप षुक्ला, मेरठ-डा0 नेपाल सिंह, सहारनपुर - स्वतंत्रदेव सिंह, अलीगढ-डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई प्रभारी बनाए गए हैं।
श्री शाही ने जानकारी देते हुए बताया कि दि0 9 मई  को लखनऊ में डा0 मुरलीमनोहर जोषी को पुनः लोक लेखा समिति का अध्यक्ष बनाए जाने पर सम्मान समारोह आयोजित होगा। श्री षाही ने लोक सभा अध्यक्ष को डा0 जोषी को पुनः अध्यक्ष बनाए जाने पर बधाई दी। दि0 15 मई को अखिल भारतीय विधि प्रकोश्ठ द्वारा प्रदेष की राजधानी लखनऊ में अधिवक्ताओं का सम्मेलन होगा जिसमें 5 हजार से अधिक अधिवक्ता भाग  लेंगे, उ0प्र0 से 3 हजार अधिवक्ता रहेंगे। इस सम्मेलन में पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी मुख्य अतिथि होगें। यह सम्मेलन सी0एम0एस0डिग्री कालेज, कानपुर रोड पर होगा। आज की बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, राकेष कुमार, कलराज मिश्र, विनय कटियार, नरेन्द्र सिंह तोमर, राधामोहन सिंह, ओमप्रकाश सिंह, संतोश गंगवार, लाल जी टण्डन, हुकुम सिंह, व नेपाल सिंह ने अपने विचार व्यक्त किए तथा प्रदेश पदाधिकारी और सभी जनपदों के अध्यक्ष व प्रभारी उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2011
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in