Archive | May 27th, 2011

प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम ने अम्बेडकर ग्राम का किया स्थलीय निरीक्षण

Posted on 27 May 2011 by admin

26spn-2निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश

प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम हरि राज किशोर ने जनपद भ्रमण के दौरान अम्बेडकर ग्राम मानपुर चचरी का औचक स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम में कराये गये विकास एवं निर्माण कार्याे का भौतिक सत्यापन भी किया।

जनपद भ्रमण पर आये प्रमुख सचिव अम्बेडकर ग्राम मानपुर चचरी पहुंचे, जहां उन्होंने ग्राम का बारीकी के  साथ निरीक्षण किया तथा निर्माण एवं विकास कार्याे का अवलोकन करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये। उन्होंने सी.सी. मार्ग, शौचालय, इन्दिरा आवास, हैण्डपम्प, विद्युतीकरण, सस्ते गल्ले की दुकान आदि का भी निरीक्षण किया।

प्रमुख सचिव ने सामुदायिक केंद्र मानपुर चचरी में चैपाल लगाकर ग्राम वासियों से निर्माण कार्याे व शासकीय योजनाओं के लाभ के बारे में जानकारी चाही। साथ ही उन्होंने ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना तथा उनके निराकरण हेतु सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देशित किया। विद्युत विभाग द्वारा कराये गये कार्याे एवं विद्युत आपूर्ति के सम्बन्ध में ग्रामवासियों से जानकारी प्राप्त की। ग्रामवासियों ने प्रमुख सचिव को अवगत कराया कि विद्युत आपूर्ति सूचारू रूप से हो रही है परन्तु बीपीएल कोटे से कराये गये कनेक्शन उपरांत उपभोक्ताओं को विद्युत उपभोग चार्ज की जानकारी नहीं है। इस पर प्रमुख सचिव ने अधिशासी अभियंता विद्युत से तत्काल ग्रामवासियों को जानकारी उपलब्ध करायी।

सावित्री बाई फूले योजना के सत्यापन के दौरान ग्राम की ही कक्षा 10 उत्तीर्ण छात्रा कु.मालती ने प्रमुख सचिव को बताया कि योजना के अन्तर्गत उसे अभी तक न तो साइकिल प्राप्त करायी गयी है और न ही धनराशि मिली है। प्रमुख सचिव ने इस पर जिला विद्यालय निरीक्षक से वस्तु स्थिति स्पष्टड्ढ करने के निर्देश दिये। जिला विद्यालय निरीक्षक ने प्रमुख सचिव को अवगत कराया कि कु.मालती जिस कालेज से कक्षा 10 उत्तीर्ण है वही उसकी साईकिल रखी है तथा धनराशि शीघ्र ही छात्रा के खाते में पहुंचा दी जायेगी। मुख्य विकास अधिकारी मुरली मनोहर लाल ने चैपाल में अम्बेडकर ग्राम मानपुर चचरी में कराये गये विकास एवं निर्माण कार्याे के भौतिक सत्यापन हेतु सी.सी.मार्ग, हैण्डपम्प, इन्दिरा आवास, शौचालय, आवंटन, वृद्घावस्था तथा विकलांग एवं विधवा पेंशन, बालिका आर्शीवाद योजना, स्वास्थ्य, शिक्षा कार्यक्रम, महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना आदि को बिन्दुबार रखा तथा ग्रामीणों से प्रमुख सचिव ने भौतिक सत्यापन कराया जो संतोषजनक पाया गया।

इस दौरान प्रमुख सचिव ने अपने सम्बोधन में कहा कि शासन द्वारा संचालित योजनाओं तथा विकास कार्यक्रमों को अधिकारी गंभीरता से ले तथा अपने दायित्वों का ईमानदारी के साथ निर्वहन करें। जिलाधिकारी नवदीप रिणवा ने प्रमुख सचिव को आश्वस्त किया कि उनके मार्ग निद्र्रेेशानुसार क्रियान्वयन सुनिश्चित कराया जायेगा। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी अशोक अग्रवाल, उपजिलाधिकारी रामप्रकाश, परियोजना निदेशक अशोक बाबू मिश्र सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

घरों में दिन-दिन भर विद्युत और पानी की आपूर्ति न होने के कारण आम आदमी त्रस्त

Posted on 27 May 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने आज पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेश सरकार पर जोरदार प्रहार किया और कहा प्रदेश का नागरिक अपनी मौलिक आवश्यकताओं बिजली और पानी की समस्या को लेकर सड़क पर उतर आया है। इससे बड़ी सरकार की नाकामी और असफलता (फेल्योर) का दूसरा उदाहरण नहीं हो सकता।
श्री तिवारी ने कहा कि अब प्रदेश की जनता ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। जगह-जगह बिजली घरों पर विद्युत आपूर्ति न होने के कारण उत्पन्न आक्रोशवस जनता कब्जा कर रही है। प्रदेश के अन्य भागों को तो छोड़ दीजिए प्रदेश की राजधानी का आलम यह है कि जहां घरों में दिन-दिन भर विद्युत और पानी की आपूर्ति न होने के कारण आम आदमी त्रस्त है। श्री तिवारी ने कहा कि जन समस्याओं के समाधान में सरकार पूरी तरह फेल हो गई है। भाजपा एक वर्ष पूर्व से ही विद्युत आपूर्ति की समस्या को लेकर प्रदेश के बिजली घरों पर प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन कर चुकी है। लेकिन सरकार और सरकार की मुखिया दोनों की हठधर्मिता और आमजन के प्रति संवेदनहीनता के कारण समूचे प्रदेश की व्यवस्थाएं ध्वस्थ हैं और भाजपा जन समस्याओं पर मूकदर्शक रहने वाली नहीं है।

श्री तिवारी ने कहा कि पानी की समस्या को लेकर अनेक वैज्ञानिकों ने अपनी चिन्ता समय-समय पर व्यक्त की है लेकिन सरकार ने अपने कान बंद कर लिए हैं। समस्या निदान हेतु कारगर योजना बनाए जाने तथा उसके प्रभावी क्रियान्वयन के बजाय सुश्री मायावती केवल अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को ही सजाने संवारने, बनाने तोड़ने और फिर बनाने में लगी हुई है।

भाजपा प्रवक्ता ने सरकार के तौर तरीके आम जनता की मूलभूत आवश्यकताओं के प्रति उपेक्षा तथा बिजली पानी को लेकर प्रदर्शन करने वालों पर पुलिश द्वारा लाठी बरसाने की घोर निन्दा करते हुए कहा कि बिजली, पानी जैसी समस्याओं के प्रति अपनाया जा रहा रवैया जन विद्रोह को आमंत्रित करने जैसा है। श्री तिवारी ने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि आंखिर कौन पानी के बगैर जी सकता है ? और वर्तमान शहरी विकास में बिजली के बिना कौन रह सकता है ?

लखनऊ 27 मई 2011। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने आज पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेश की बसपा सरकार को किसान विरोधी होने का कारण पूछा तथा सरकार के समक्ष सवाल खड़े करते हुए कहा कि एकतरफ तो किसानों का गेहूं क्रय केन्द्रों पर खरीदा नहीं जा रहा है जहां केन्द्रों पर खरीद हो रही है वहां बिचैलियों के माध्यम से सरकार पैसे की उगाही कर रही है। किसानों के लिए बिजली आपूर्ति नहीं, रासयनिक खाद तथा उत्तम बीज की उपलब्धता बीते दिनों की बातें हो गई। सरकार की संवेदन शून्यता का आलम यह है कि एक तरफ किसानों के कठिन परिश्रम से उत्पन्न किया गया सैकड़ों कुन्तल गेहूं भंडारण के अभाव में भीग कर सड़ रहा है। दूसरी तरफ अकेले बुंदेलखंड के तीन जिलों बांदा, हमीरपुर, महोबा में विगत एक माह में आठ (8) किसान कर्ज के बोझ से परेशान होकर आत्महत्या कर चुके हैं।

श्री तिवारी ने प्रदेश की मुखिया सुश्री मायावती से पूछा कि आंखिर उसका सर्वजन सुखाय का नारा देने वाला चेहरा कहां गायब हो गया ? प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि निरन्तर सरकार द्वारा किसानों की उपेक्षा की नियत और नीति दोनों के  घातक परिणाम हो सकते हैं। श्री तिवारी ने कहा कि प्रदेश में खासकर बंुदेलखण्ड में किसानों की समस्याएं आज नहीं खड़ी हो गई है यह वर्षो से चली आ रही हैं। आंखिर बसपा सरकार ने पिछले 4 वर्षो में उनके समाधान के लिए कौन से उपाय किए ?

श्री तिवारी ने कहा कि भाजपा किसानों की समस्याओं को लेकर सचेत और गम्भीर है। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र बुंदेलखण्ड के सघन दौरे पर हैं। पार्टी किसानों के संबंध में एक अलग से नीति बनाएगी और सरकार में आते ही किसानों की समस्याओं के निदान हेतु दृढ़ संकल्प होकर कार्य करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खाल व चमड़ा उद्योग को बढ़ावा देने से बढ़ेगी गोहत्या: वासुदेव पटेल

Posted on 27 May 2011 by admin

राज्य सरकार का यह निर्णय मुस्लिमों को खुश करने के लिए

भारतीय गोवंश रक्षण संवर्धन परिषद ने आज राज्य सरकार की तीखी आलोचना की है। खाल व चमड़ा उद्योग से मंडी शुल्क व विकास सेस को हटाने के निर्णय को परिषद ने राज्य सरकार का जीव-हत्या को बढ़ाने वाले क्रूर निर्णय की संज्ञा दी।

परिषद के उ0प्र0 व उत्तरांचल के क्षेत्र प्रमुख (गोरक्षा) वासुदेव पटेल ने स्टेशन रोड स्थित विहिप कार्यालय श्रीराम भवन में प्रान्तीय गोरक्षकों की बैठक की जिसमें इस विषय पर विशेष चर्चा की गई कि केवल मुसलमानों को खुश और मालामाल करने के लिए मायावती सरकार ने पशुओं के जीवन का सौदा जिस तरह से किया है कि मनुष्यों की आने वाली नस्लें कभी भी इस सरकार को माफ नहीं करेंगीं।

श्री पटेल ने कहा कि खाल व चमड़ा उद्योग केवल पशुओं की हत्या पर आधारित उद्योग है। इसमें भेैसों के साथ न जाने कितनी गायें-बैल, बछड़े व बछिया भी कट जाएंगें, जैसा आज भी हो रहा है। ऐसे में पशुवधशालाओं को हतोत्साहित करने के बजाय इन्हें प्रोत्साहित करने के पीछे मंशा क्या हो सकती है, समझा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि महानगरों में अरबों रूपए की लागत से स्लाॅटर हाऊसों को बनाने की योजना और उसके बाद बड़ौत में जैन मुनि के साथ क्रूरतम व अमानवीय व्यवहार करने के समय ही साबित हो गया था कि यह सरकार कुछ और गलत कार्य करेगी। आज यह बात साबित हो गई है कि इस सरकार की अब खाल व चमड़ा उद्योग को और ज्यादा सुविधा देने के पीछे केवल मुसलमानों को खुश करने और गोहत्या व पशुहत्या  को बढ़ावा देने की मंशा है।

बैठक में एडवोकेट व क्षेत्रीय विधि प्रमुख सुश्री अर्चना सिंह तोमर, प्रांतीय अध्यक्ष धनेन्द्र कुमार जैन, हरि कृष्ण अरोड़ा, अशोक जी अग्रवाल, एडवोकेट बाल गंगाधर त्रिपाठी, गंभीर चंद्र जैन, क्षेत्रीय मीडिया प्रमुख हेमेन्द्र प्रताप सिंह तोमर, एडवोकेट राम प्रताप सिंह चैहान, प्रेम सिंह, श्रीमती शीला काला, विभाग गोरक्षा प्रमुख अनुराग रचनात्मक, प्रभाकर सिंह, नवीन कुमार, रवि सलूजा, पुष्पा चुगानी, राजीव कुमार मिश्र, सचिन श्रीवास्तव इत्यादि प्रमुख लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2011
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in