Archive | May 4th, 2011

जिलाधिकारी ने नगर पालिका को दिया निर्देश

Posted on 04 May 2011 by admin

सुलतानपुर - नगर के व्यापारियों व अधिकारियों की संयुक्त बैठक में जिलाधिकारी डा0 पिंकी जावेल ने कलेक्ट्रेट सभागार में नगर पालिका व जिला पंचायत के मुख्य कार्याधिकारी को चेतावनी देते हुए निर्देश दिया, कि पार्किंग स्थलों पर पेयजल, शौचालय के साथ ही साथ टिनशेड की व्यवस्था एक सप्ताह के अन्दर सुनिश्चित करें नहीं तो पार्किंग वसूली के ठेके निरस्त कर दिए जायेंगे। पार्किंग स्थलों पर अवैध वसूली को रोकने के लिए एक ही व्यक्ति से वसूली करने का निर्देश दिया।  ठेकेदारों के परिचय पत्र बनायें तथा रसीद, रेट सहित प्रिंट करायें। जो ठेकेदार बिना परिचय पत्र के वसूली करते हुए पाया जायेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी। बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी पी0 एन0 दुवे, अपर पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय, डिप्टी कमिश्नर एल0 जे यादव, सहायक अभियंता डी0 एम0 तिवारी, राम निवास अग्रवाल, शिव कुमार अग्रहरि, विजय अग्रहरि, राधेरमण मिश्र वैद्य, नरोत्तम कनौडिया आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मोहम्मद कासिम अध्यक्ष पद से हटाये गये

Posted on 04 May 2011 by admin

सुलतानपुर - पुरानी मण्डी परिषद के फल सब्जी व्यापारी संघ के व्यापारियों ने मण्डला आयुक्त को लिखित सूचना देते हुए कहा है कि अब तक रहे अध्यक्ष मोहम्मद कासिम सुत अब्दुल जब्बार के दुव्र्यवहार से फल सब्जी व्यापारी संघ ने उन्हें उनके पद से सर्व सम्मति से हटा दिया है। इनके द्वारा किसी भी प्रकार के पत्राचार व पैरवी पर विचार न किया जाय। यदि इसके बावजूद भी मो0 कासिम अध्यक्ष पद का दुर्पयोग करते हैं तो इनके खिलाफ कानूनी व दण्डात्मक कार्यवाही की जाय। पे्रस विज्ञप्ति के माध्यम से मो0 लैय्या ट्रेडिंग क0 व 105 व्यपारियों ने हस्ताक्षर युक्त पत्र मण्डलायुक्त के साथ ही साथ जिलाधिकारी , पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी सदर, सचिव मण्डी परिषद को प्रेषित किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वार्षिकोत्सव में बच्चों की प्रस्तुति ने मनमोहा

Posted on 04 May 2011 by admin

कुड़वार (सुलतानपुर) - यश भारती शिक्षा निकेतन प्रा0 व जू0 हाई स्कूल का वार्षिेकोत्सव कार्यक्रम बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय के नन्हें -मुन्ने बच्चों के द्वारा प्रस्तुत रंगा-रंग कार्यक्रम उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती व भारत माता की प्रतिमा पर दीपदान व पुष्प् अर्पित कर किया गया। विद्यालय के बच्चों द्वारा प्रस्तुत नाटक तैमूर व वीर बालक बलिकरन के बीच वाद-विवाद अपने में अद्वितीय रहा। जब कि सरस्वती वन्दना ,स्वागत गीत, राष्ट्रीयगीत, लोकगीत, कवि सम्मेलन, ब्रजगीत, कौव्वाली आदि के माध्यम से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे शिव कुमार सिंह सचिव मनरेगा उ0 प्र0 कांग्रेस ने बच्चों का उत्साह बर्धन करते हुए भारतीय संस्कारिक शिक्षा के प्रति विद्यालय परिवार का आभार प्रकट किया, जबकि पूर्व प्रमुख यशवन्त सिंह , महाबीर प्रसाद श्रीवास्तव, विजय कुमार अग्रहरि आदि लोगों ने अपने विचार प्रकट किए। कार्यक्रम का संचालन अनुराग श्रीवास्तव व विद्यालय प्रबन्धक नवीन कुमार श्रीवास्तव लोगों के सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लाखों रूपये स्टैम्प चोरी के मामले की शिकायत

Posted on 04 May 2011 by admin

सुलतानपुर -  सदर तहसील के उप निबन्धक कार्यालय में एक व्यवसायिक मकान को आवासीय दिखाकर रजिस्ट्री में स्टैम्प शुल्क चुराने के मामले की शिकायत आई0जी0 रजिस्ट्रार से की गयी है।  ज्ञात हो कि सदर तहसील अन्तर्गत कोतवाली के ठीक पीछे 28 अपै्रल 2011 को  एक व्यवसायिक मकान का बैनामा चार भाग में हुआ है, जिसमें उक्त मकान को 10 प्रतिशत व्यवसायिक व 90 प्रतिशत आवासीय  दिखाकर बैनामा कराया गया है। जिसमें कई लाख रूप्ये के स्टैम्प चोरी की गयी है। उक्त चारों बैनामा दस्तावेज नम्बर 2212, 2213, 2214 व 2215 है। मकान लगभग दो करोड़ में विक्रय किया गया है, जबकि उसकी सही मालियत निकाली गयी होती तो उक्त मकान दो करोड़ से भी ज्यादा मालियत का निकलता। सही मालियत से कम में विक्री होने के कारण सरकार को लाखों रूप्ये के राजस्व हानि हुई है। शिकायतकर्ता सुभाष कुमार यादव एडवोकेट ने आरोप लगाया है कि गल्ला मण्डी में स्थित मकान सदर तहसील के नाक के नीचे होने के बावजूद इस मकान की रजिस्ट्री जानबूझ कर कम मालियत लगाकर  विभागीय लोगों व दस्तावेज लेखक की मिली भगत से करा दिया गया। इतना ही नहीं रजिस्ट्री कार्यालय में प्रतिदिन ऐेसे ही जिम्मेदार लोगों की मिली भगत से राजस्व हानि पहुचाने में संलिप्त रहते हैं। शिकायतकर्ता ने मुख्य मंत्री उ0 प्र0 शासन, राजस्व मंत्री , जिलाधिकारी व आई जी स्टैम्प इलाहाबाद  को पत्र लिखकर मांग की है कि दो वर्षों की रजिस्ट्री का मुआयना कराया जाय तो करोड़ों रूपये स्टैम्प चोरी के मामले का खुलासा हो जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गोरखपुर में मजदूरों पर हुई फायरिंग की उच्चस्तरीय जांच हो- पीयूसीएल

Posted on 04 May 2011 by admin

लखनऊ - मानवाधिकार संगठन पीपुल्स यूनियन फार सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल) ने गोरखपुर के औद्योगिक क्षेत्र बरगदवां में अंकुर उद्योग पर आज मजदूरों पर कम्पनी के गुंडों द्वारा की गई गोलबारी की कड़ी निंदा करते हुए कम्पनी के मालिक अशोक जालान समेत उसके गुंडों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। पीयूसीएल का कहना है कि गोरखपुर प्रशासन और स्थानीय सांसद योगी आदित्यनाथ मजदूर आंदोलन को बाहरी लोगों द्वारा भड़काने का आरोप लगातार लगाते हुए मजदूर आंदोलन को तोडंने की हर संभव कोशिश करते रहे हैं। ऐसे में इस पूरी घटना की उच्चस्तरीय जांच करवाई जाय।
पीयूसीएल के प्रदेश संगठन सचिव राजीव यादव और शाहनवाज आलम ने कहा कि आज जिस तरह घटना के बाद मजदूर संगठन गोरखपुर के कमिश्नर के रवींद्र नायक से मिलने गए तो मजदूरों के नेता प्रशांत और तपिश से कमिश्नर ने उन पर बाहरी और मजदूरों को भडकाने का आरोप लगाया तो ऐसे में मजदूरों पर हुई इस गोलीबारी में प्रशासन की संलिप्तता उजागर होती है कि उसे गोलीबारी में घायल हुए मजदूरों से ज्यादा कम्पनी के खिलाफ चल रहे आंदोलन की चिंता है। पिछली एक मई को भी अखबारों में आए बयानों में कमिश्नर के रवीन्द्र नायक ने मजदूर नेता प्रशांत, प्रमोद और तपिश पर कड़ी कार्यवाई करने जैसे बयान दिए थे।
पीयूसीएल नेता राजीव यादव और शाहनवाज आलम ने कहा कि बाहरी और माओवाद का ठप्पा लगाकर स्थानीय सांसद और प्रशासन की मिलीभगत से मजदूर आंदोलनों को गोरखपुर में लगातार दबाया जा रहा है। अभी पिछले 10 अपै्रल को भी इसी तरह पुलिस ने बिगुल मजदूर दस्ता और टेक्सटाइल वर्कर्स यूनियन से जुडे़ दो मजदूर नेताओं तपीश मैन्दोला और प्रमोद कुमार को झूठे आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। इसके विरोध में थाने पर गए मजदूरों पर बुरी तरह लाठीचार्ज किया गया और थानाध्यक्ष से बात करने गए दो अन्य मजदूर नेताओं प्रशांत तथा राजू को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।
दरअसल, पिछले कुछ समय से मजदूर ‘मांगपत्रक आन्दोलन-2011′ की तैयारी में गोरखपुर के मजदूरों की भागीदारी और उत्साह देखकर गोरखपुर के उद्योगपति बौखलाए हुए हैं। उद्योगपतियों और स्थानीय सांसद की शह पर लगातार मजदूरों के इस आन्दोलन के खिलाफ भड़काने की कोशिश की जा रही है और फर्जी नामों से बांटे जा रहे पर्चों-पोस्टरों के जरिए और जबानी तौर पर मजदूरों और आम जनता के बीच यह झूठा प्रचार किया जा रहा है कि यह आन्दोलन माओवादियों द्वारा चलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि दो वर्ष पहले जब गोरखपुर के मजदूरों ने अपने अधिकारों के लिए एकजुट होकर लड़ने की शुरुआत की थी तभी से उद्योगपति-प्रशासन-स्थानीय सांसद का गठजोड़ उसे बदनाम करने के लिए इसी प्रकार का कुत्सा-प्रचार करता रहा है।
पीयूसीएल मांग करता हैं कि मजदूरों द्वारा आज की गोलीबारी के लिए जिम्मेदार जिन चार लोगों अशोक जालान, अंकुर जालान, प्रदीप सिंह और विश्राम यादव के खिलाफ एफआईआर किया गया है उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाय और प्रदेश सरकार इस गोलीबारी की घटना पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे। क्योंकि मजदूर नेताओं का आरोप है कि प्रशासन ने इन चारों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने पी0सी0 मिश्रा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

Posted on 04 May 2011 by admin

लखनऊ - उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने प्रदेश के लब्धप्रतिष्ठ पत्रकार, श्री योगेश मिश्रा के पिता श्री पी0सी0 मिश्रा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए स्व0 पी0सी0 मिश्रा के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।
उल्लेखनीय है कि स्व0 मिश्रा एक अवकाश प्राप्त राजकीय अधिकारी थे। वे 70 वर्ष के थे तथा कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे। उनका इलाज पी0जी0आई0 में हुआ था। आज अचानक तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाते समय उनका निधन हो गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी ने किरावली में तहसील दिवस पर जन समस्याएं सुनी

Posted on 04 May 2011 by admin

प्रकरणों पर संवेदनशीलता के साथ प्रभावी निस्तारण करनें के निर्देश

आगरा -   जिलाधिकारी अजय चौहान तथा डी.आई. जी. असीम अरूण ने तहसील दिवस किरावली में जन समस्याओं की सुनवाई की। जिलाधिकारी ने शिकायत कत्र्ताओं की समस्याओं की व्यक्तिगत रूप से सुनवाई करते हुए अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ समयबद्व रूप से समस्याओं के निस्तारण हेतु निर्देश दिये। उन्होंने राजस्व तथा पुलिस से सम्बन्धित कतिपय प्रकरणों में थाना दिवस  में कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि पैमाईश तथा भूमि पर कब्जे की शिकायतों के प्रकरणों में तहसीलदार स्वंय मौके पर जाकर कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंनें गत तहसील दिवसों के प्रकरणों के निस्तारण की भी समीक्षा की।
श्री चौहान ने निर्देश दिये कि प्रत्येक प्रकरण पर सन्तोषजनक निस्तारण अपेक्षित होगा और शिकायत कत्र्ता के सन्तुष्ट करने के दायित्व के भाव से सेवा प्रदान की जायेगी। तहसील दिवस में प्राप्त ऐसी शिकायतें जिनका निस्तारण स्थलीय जांच कर ही सम्भव हो, के सम्बन्ध में उसी दिन तहसील दिवस समस्त होने के उपरान्त जिला स्तरीय अधिकारी अपने अधीनस्थों के माध्यम से कार्यक्रम बनाकर शिकायतों का स्थलीय निरीक्षण के आधार पर निस्तारण करें । उन्होंने तहसील दिवस में बडी संख्या में पेयजल के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए जल निगम के अभियन्ता को नियमित रूप से क्षेत्रों भ्रमणशील रहकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि गत तहसील दिवस के कम से कम दस निस्तारित प्रार्थना पत्रों के क्रास चैकिंग हेतु दस जिला स्तरीय अधिकारियों को भेजा जायें। उन्होंने कहा कि शिकायतों का प्रभावी निस्तारण होने पर शिकायत कत्र्ता को अनावश्यक रूप से इधर उधर भटकना नही पडेगा। जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसील दिवस पर पंचायत, शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास विभाग आदि द्वारा अपने शिविर लगाये गये। नागरिकों को वृद्वावस्था, विधवा, विकलांग पेंशन हेतु पात्रता, चयन की प्रकिया, मनरेगा में किये जा रहे कार्यो तथा अन्य विकास कार्यो की जानकारी दी गई।
किरावली नगर की जल निकाशी की समस्या के लिए जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि तथा अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत किरावली को संयुक्त रूप से तकनीकी परीक्षण करते हुए प्रोजेक्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। इस तहसील दिवस में पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य आदि विभागों की शिकायतों को तत्परता से निदान के निर्देश दिये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर.के. श्रीवास्तव, डीएफओ एम.के0 जानु, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 रामरतन, उप जिलाधिकारी धीरेन्द्र सचान एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मण्डलीय विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक 7 मई को होगी

Posted on 04 May 2011 by admin

मण्डलायुक्त अमृत अभिजात की अध्यक्षता में मण्डलीय विकास कार्यो की समीक्षा बैठक अब 7 मई 2011 को प्रातः 10 बजें से आयोजित की जायेगी। ज्ञातव्य है कि पूर्व में यह बैठक 5 मई को प्रस्तावित थी जो कि अपरिहार्य कारणों से स्थगित करते हुए संशोधित तिथि 7 मई को होगी। संयुक्त विकास आयुक्त ने बताया कि बैठक में मण्डल के सभी जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, समस्त मण्डलीय अधिकारी भाग लेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पर्यटन मंत्री उ0प्र0 का आगरा भ्रमण कार्यक्रम

Posted on 04 May 2011 by admin

मा0 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पर्यटन उ0प्र0श्री विनोद सिंह 3 मई को रात्रि में आगरा सर्किट हाउस पहुचेंगे। मंत्री जी 4 मई को स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेगें और 5 मई को प्रातः 7-30 बजे प्रस्थान करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्रीय पर्यटन मंत्री 04 मई को आगरा आयेगें

Posted on 04 May 2011 by admin

मा0 केन्द्रीय पर्यटन मंत्री भारत सरकार श्री सुबोध कान्त सहाय 4 मई को प्रातः 8ः15 बजे शताब्दी एक्सप्रेस से आगरा आयेगें। प्रातः 9-30 बजे होटल क्लार्क सिराज में अन्तराष्ट्रीय भूकम्प कार्यशाला के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगें। पर्यटन मंत्री रात्रि में 8-30 बजे शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2011
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in