Archive | May 21st, 2011

कांगे्रस पार्टी के सहयोगी संगठन के तौर पर कार्य कर रहा है राष्ट्रीय महिला आयोग

Posted on 21 May 2011 by admin

भट्टा परसौल की घटना में महिलाओं से दुव्र्यवहार होने का झूठा आरोप लगाकर आयोग की कार्यकारी अध्यक्ष शायद कांगे्रस के प्रति अपनी वफादारी साबित करना चाहती हैं
बी0एस0पी0 ने प्रधानमंत्री जी से राष्ट्रीय महिला आयोग को तत्काल भंग करने की मांग की

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने राष्ट्रीय महिला आयोग की कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा भट्टा परसौल प्रकरण को लेकर आज की गयी बयानबाजी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग कांगे्रस पार्टी के सहयोगी संगठन के तौर पर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि भट्टा परसौल की घटना में महिलाओं से दुव्र्यवहार होने का झूठा आरोप लगाकर राष्ट्रीय महिला आयोग की कार्यकारी अध्यक्ष शायद कांगे्रस पार्टी के प्रति अपनी वफादारी साबित करना चाहती हैं, जिसकी पूर्व में ही इस सम्बन्ध में गलत बयानबाजी के चलते खासी फजीहत हो चुकी है।

प्रवक्ता ने कहा है कि बी0एस0पी0 की मांग है कि प्रधानमंत्री जी राष्ट्रीय महिला आयोग को तत्काल भंग करते हुए ऐसे व्यक्तियों को आयोग का सदस्य बनायें जो राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित हुये बगैर अपने दायित्वों को अंजाम देने में सक्षम हों।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व में ही यह स्पष्ट किया जा चुका है कि भट्टा परसौल में महिलाओं से बलात्कार का आरोप पूरी तरह निराधार है। इसके बावजूद राष्ट्रीय महिला आयोग जैसी संस्था की सर्वोच्च पदाधिकारी द्वारा इस तरह का आरोप लगाया जाना न केवल अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं बल्कि महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ भी है। उन्होंने कहा कि बलात्कार एवं दुव्र्यवहार के झूठे आरोप लगाकर महिलाओं के मान-सम्मान को ठेस पहंुचाने वालों को यह बताना चाहिए कि क्या वे अपनी बहू-बेटियों के बारे में भी ऐसी अमर्यादित टिप्पणियां कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा की गयी गैर-जिम्मेदाराना बयानबाजी से यह बात भी पूरी तरह साफ हो गयी है कि इनके नेतृत्व में महिलाओं को राष्ट्रीय महिला आयोग से कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिये।

बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र की सत्ता में काबिज कांग्रेस पार्टी भट्टा परसौल प्रकरण में शुरू से ही घटिया राजनीति कर रही है और अब उसने अपने राजनैतिक इरादों के लिये राष्ट्रीय महिला आयोग जैसे केन्द्रीय आयोग को इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न संवैधानिक संस्थाओं तथा आयोगों के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस पार्टी का लम्बा इतिहास रहा है और उसके नेतृत्व वाली केन्द्र की मौजूदा यू0पी0ए0 सरकार भी इसी परम्परा का पालन करती हुई नजर आ रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

क्षेत्रीय सेवा योजन कार्यालय में रोजगार मेले

Posted on 21 May 2011 by admin

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के परिसर में 25 मई 2011 दिन बुधवार की प्रातः 10ः30 से शिवशक्ति बायो प्लांटेक लि0 द्वारा सेल्स एक्जीक्यूटिव के 15 पदों पर भर्ती की जायेगी। शैक्षिक योग्यता इण्टर/स्नातक (प्राथमिकता कृषि विषय) तथा आयु सीमा 22 से 30 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन पत्र 25 मई की प्रातः 10ः30 बजे तक जमा करायें।

दिनांक 30 एवं 31 मई 2011 दिन सोमवार एवं मंगवार को नेट एम्बिट, स्पाइस एजिस, मनी मंत्रा, श्रीधर इंश्योरेन्स, वरटेक्स, टेक महिन्द्रा आदि कम्पनियों के बी0पी0ओ0(काल सेन्टर्स) में कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव/टेली सेल्स आॅफीसर्स/टीम कोआर्डीनेटर आदि के लगभग 1860 पदों पर कम्पनियों द्वारा भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए योग्यता ग्रेजूएट/ अण्डर ग्रेजूएट, आयु 18 से 28/30 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन पत्र दिनांक 28 मई 2011 दिन शनिवार की सायं 5ः00 बजे तक जमा करायें।

क्षेत्रीय सेवा योजन अधिकारी ने बताया है कि आवेदन पत्र कक्ष संख्या 19 से निःशुल्क प्राप्त कर पूर्णरूप से भरने के उपरान्त इसी कक्ष में जमा कराकर रोल नं0 युक्त प्रवेश पत्र प्राप्त कर लें।

चयन साक्षात्कार हेतु सम्बन्धित दिनांक को अभ्यर्थी अपना रोल नं0 युक्त प्रवेश पत्र सभी मूल प्रमाण-पत्रों, चार फोटो रोजगार कार्यालय का पंजीकरण कार्ड तथा कोई पहचान पत्र (आई0डी0) सहित होकर चयन प्रकिया में सम्मिलित हो सकते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लेदर फुटवीयर ट्रेड में चार माह का प्रशिक्षण कार्यक्रम

Posted on 21 May 2011 by admin

अनुसूचित जाति सब प्लान योजना के अन्तर्गत वर्ष 2011-12 प्रथम सत्र हेतु एक प्रशिक्षण कार्यक्रम चार माह की अवधि हेतु लेदर फुटवीयर ट्रेड में प्रशिक्षण प्रदान किया जाना प्रस्तावित है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में एक माह का सैद्वांतिक तथा तीन माह का व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया जायेगा। शासन द्वारा निर्धारित मानदेय रूपया 1250/ प्रतिमाह की दर से दिये जाने का प्राविधान है। आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 45 वर्ष तथा न्यूनतम शैक्षिक योग्यता गैर तकनीकी ट्रेडों में 8 वी पास तथा तकनीकी ट्रेडों में हाईस्कूल पास होना आवश्यक है। इच्छुक अनुसूचित जाति/ जनजाति के नवयुवकों/ महिलाओं से आवेदन पत्र दिनांक 26.05.2011 तक कार्यालय महाप्रबन्धक , जिला उद्योग केन्द्र नुनिहाई, आगरा पर आवेदन पत्र जमा किये जायेगें।

इस सम्बन्ध में 19 मई को होने वाला साक्षात्कार अब 30 मई 2011 को किया जायेगा। आवेदन पत्र का प्रारूप किस भी कार्य  दिवस में जिला उद्योग केन्द्र आगरा से निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आतंकबाद विरोधी दिवस पर कार्यालयों में शपथ ग्रहण

Posted on 21 May 2011 by admin

आतंकवाद विरोधी दिवस पर जनपद के विभिन्न कार्यालयों में आतंकवाद /हिंसा विरोधी शपथ ली गई। कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी कक्ष में अपर जिलाधिकारी (वि/रा) राम आसरे ने शपथ दिलाई। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्र0) जगदीश, अपर जिलाधिकारी(नगर)अरूण प्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट चन्दशेखर, अपर नगर मजिस्ट्रेट धमेन्द्र सिंह, वी.के. शर्मा, डी.पी. सिंह तथा विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी सुरेन्द्र श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी कर्मचारियों ने शपथ ग्रहण की।

शपथ में कहा गया है ‘‘ हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृढ विश्वास रखते हंै तथा निष्ठा पूर्वक शपथ लेतें हंै कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेगें। हम मानव जाति के सभी वर्गो के बीच शान्ति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुॅचाने वाली और विद्यटनकारी शक्तियों से लडने की भी शपथ लेते है।‘‘

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विकलांगजनों के लिए दुकान हेतु ऋण/अनुदान

Posted on 21 May 2011 by admin

विकलांग कल्याण विभाग आगरा द्वारा विकलांग जनों के लिए दुकान निर्माण/संचालन योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2011-12 में ऋण -अनुदान की धनराशि प्राप्त हो चुकी है। इच्छुक विकलांग जन 30 मई 2011 तक अपना आवेदन पत्र जमा करा सकते है।

जिला विकलांग कल्याण अधिकारी गणेश प्रसाद ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि आवेदन पत्र के साथ विकलांग प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र गरीबी रेखा के दो गुने से अधिक न हो एवं बैंक पास बुक के साथ जिला विकलांग कल्याण अधिकारी कार्यालय विकास भवन संजय प्लेस आगरा में जमा करें । जो विकंलाग जन पूर्व में आवेदन कर चुके है और उन्हे ऋण/अनुदान प्राप्त नही हुआ है वे अभ्यर्थी अपना एक प्रार्थना पत्र देकर ऋण/ अनुदान प्राप्त कर सकते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विधानसभावार चुनाव समितियों का गठन पहली बार किया जा रहा

Posted on 21 May 2011 by admin

आगामी विधान सभा चुनाव में विधानसभावार प्रत्याशियों के पैनल तैयार करके प्रदेश कंाग्रेस कमेटी में भेजने की अंतिम तिथि 25 मई, 2011 से बढ़ाकर 31 मई, 2011 कर दी गई है। उत्तर प्रदेश ंकाग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि हर जिला/शहर कंाग्रेस कमेटी को विधानसभावार चुनाव समितियां गठित करनी हैं और पूर्व प्रेषित परिपत्र के अनुसार पैनल को अंतिम रूप देना है। हर विधान सभा क्षेत्र में एक से लेकर पाॅंच नामों का पैनल तैयार किया जायेगा और 31 मई, 2011 तक प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के पास प्रेषित करना होगा। कंाग्रेस के इतिहास में विधानसभावार चुनाव समितियों का गठन पहली बार किया जा रहा है।

श्री सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि विधानसभावार चुनाव समिति में जिला अथवा शहर कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष, क्षेत्र के ए.आई.सी.सी. सदस्य, विधानसभा के अंतर्गत आने वाले पी.सी.सी. के निर्वाचित सदस्य, वर्तमान विधायक, वर्तमान सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, कंाग्रेस से सम्बन्धित वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष, वर्तमान जिला पंचायत सदस्य, वर्तमान टाउन एरिया अध्यक्ष, महिला कंाग्रेस, सेवादल, एन.एस.यू.आई. के जिलाध्यक्ष, युवा कंाग्रेस के लोकसभा अथवा विधानसभा अध्यक्ष, अनुसूचित जाति/जनजाति विभाग, पिछड़ा वर्ग विभाग एवं अल्पसंख्यक विभाग के जिला अध्यक्ष इस समिति के सदस्य होंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ममता का तोहफा हरदोई वासी बोले दीदी शुक्रिया

Posted on 21 May 2011 by admin

जनपदवासी द्वारा मेमों ट्रेन की मांग काफी समय से की जा रही थी। पिछले बजट में कोई सूचना न मिलने पर काफी मायूसी थी। सांसद नरेश अग्रवाल द्वारा रेवले बोर्ड तथा संसद में इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया गया था। अब रेलवे मंत्रालय का पद छोड़ने से पहले रेलवे मंत्री ममता बनर्जी ने जनपद में मेमों ट्रेन की मंजूरी हेतु एक कदम आगे बढाया और हरदोई से लखनऊ के मध्य तीन मिनी स्टेशन की मंजूरी की खबर से जनता को काफी राहत मिली। जिसने भी सुना कहा कि अचानक दीदी शुक्रिया, धन्यवाद बधाई। चलते चलते दीदी ने यह काम बहुत ही अच्छा किया है। लखनऊ का सफर अब सुहावना हो जाएगा। यह इंटरमीडिएट ब्लाॅक हट(मिनी हट) हरदोई से करना के मध्य प्रथम, दूसरा संडीला रहमाबाद के मध्य, तीसरा काकोरी आलमनगर के बीच का होगा। इस मिनी स्टेशनों पर तीन स्टेशन मास्टरों की तैनाती एसएम सहित छह आदमियों की टीम काम करेगी। यह आईबीएच से रेलवे टैªफिक सुधारनें निर्बाध गति से चालू रहेगा। चालू वर्ष में यह पूर्ण रूपेण कार्य कुशलता के साथ एक साल के अंदर बनकर तैयार हो जाएगा। रेलवे ट्रैफिक की बेहतरी हेतु उठाया गया कदम मेमों ट्रेन की मंजूरी की दिशा में संकेत की वस्तु से देखा जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2011
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in