Categorized | लखनऊ.

कांगे्रस पार्टी के सहयोगी संगठन के तौर पर कार्य कर रहा है राष्ट्रीय महिला आयोग

Posted on 21 May 2011 by admin

भट्टा परसौल की घटना में महिलाओं से दुव्र्यवहार होने का झूठा आरोप लगाकर आयोग की कार्यकारी अध्यक्ष शायद कांगे्रस के प्रति अपनी वफादारी साबित करना चाहती हैं
बी0एस0पी0 ने प्रधानमंत्री जी से राष्ट्रीय महिला आयोग को तत्काल भंग करने की मांग की

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने राष्ट्रीय महिला आयोग की कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा भट्टा परसौल प्रकरण को लेकर आज की गयी बयानबाजी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग कांगे्रस पार्टी के सहयोगी संगठन के तौर पर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि भट्टा परसौल की घटना में महिलाओं से दुव्र्यवहार होने का झूठा आरोप लगाकर राष्ट्रीय महिला आयोग की कार्यकारी अध्यक्ष शायद कांगे्रस पार्टी के प्रति अपनी वफादारी साबित करना चाहती हैं, जिसकी पूर्व में ही इस सम्बन्ध में गलत बयानबाजी के चलते खासी फजीहत हो चुकी है।

प्रवक्ता ने कहा है कि बी0एस0पी0 की मांग है कि प्रधानमंत्री जी राष्ट्रीय महिला आयोग को तत्काल भंग करते हुए ऐसे व्यक्तियों को आयोग का सदस्य बनायें जो राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित हुये बगैर अपने दायित्वों को अंजाम देने में सक्षम हों।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व में ही यह स्पष्ट किया जा चुका है कि भट्टा परसौल में महिलाओं से बलात्कार का आरोप पूरी तरह निराधार है। इसके बावजूद राष्ट्रीय महिला आयोग जैसी संस्था की सर्वोच्च पदाधिकारी द्वारा इस तरह का आरोप लगाया जाना न केवल अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं बल्कि महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ भी है। उन्होंने कहा कि बलात्कार एवं दुव्र्यवहार के झूठे आरोप लगाकर महिलाओं के मान-सम्मान को ठेस पहंुचाने वालों को यह बताना चाहिए कि क्या वे अपनी बहू-बेटियों के बारे में भी ऐसी अमर्यादित टिप्पणियां कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा की गयी गैर-जिम्मेदाराना बयानबाजी से यह बात भी पूरी तरह साफ हो गयी है कि इनके नेतृत्व में महिलाओं को राष्ट्रीय महिला आयोग से कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिये।

बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र की सत्ता में काबिज कांग्रेस पार्टी भट्टा परसौल प्रकरण में शुरू से ही घटिया राजनीति कर रही है और अब उसने अपने राजनैतिक इरादों के लिये राष्ट्रीय महिला आयोग जैसे केन्द्रीय आयोग को इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न संवैधानिक संस्थाओं तथा आयोगों के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस पार्टी का लम्बा इतिहास रहा है और उसके नेतृत्व वाली केन्द्र की मौजूदा यू0पी0ए0 सरकार भी इसी परम्परा का पालन करती हुई नजर आ रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in