Categorized | लखनऊ.

भारतीय जनता पार्टी को देश के सबसे बड़े राज्य की मुख्यमंत्री की लोकप्रियता हजम नहीं हो रही है

Posted on 25 May 2011 by admin

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा बी0एस0पी0 सरकार पर लगाये गये भ्रष्टाचार के सभी आरोप असत्य एवं बेबुनियाद
बी0एस0पी0 सरकार पर आरोप लगाने से भाजपा के नेता
अपनी सरकारों के कार्यकाल को भी याद करें
बढ़ती महंगाई गरीबी, बेरोजगारी तथा किसानों की दुर्दशा के लिए यू0पी0ए0 सरकार के साथ-साथ तत्कालीन एन0डी0ए0 की सरकार भी बराबर की दोषी

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा बी0एस0पी0 सरकार पर आज गोरखपुर में एक जनसभा के दौरान लगाये गये आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रवक्ता ने कहा कि बी0जे0पी0 द्वारा राज्य सरकार पर लगाये गये सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। दलित विरोधी, जातिवादी मानसिकता से ग्रसित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देश के सबसे बड़े राज्य की मुख्यमंत्री की लोकप्रियता एवं उनके नेतृत्व को हजम नहीं कर पा रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि जनता को आज भी अच्छी तरह याद है कि किस प्रकार बी0जे0पी0 के नेतृत्व वाली केन्द्र की तत्कालीन एन0डी0ए0 सरकार ने लाभ कमा रहे केन्द्रीय सार्वजनिक उपक्रमों को औने-पौने दामों पर बेचने के लिए बाकायदा विनिवेश मंत्रालय का गठन किया था और जनता की गाढ़ी कमाई से स्थापित अनेक उपक्रमों को पूंजीपतियों और धन्नासेठों को सौप दिया था। इसके विपरीत बी0एस0पी0 सरकार ने घाटे पर चल रहीं सरकारी चीनी मिलों की बिक्री के सम्बन्ध में भारत सरकार के विनिवेश सम्बन्धी दिशा-निर्देशों को अपनाकर सम्पूर्ण प्रक्रिया का पालन किया और इस दौरान पूरी पारदर्शिता बरतते हुए ओपन बिडिंग के माध्यम से कार्यवाही की गयी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के दौरान भी चीनी मिलें घाटे में चल रही थीं, लेकिन उन्होंने इस सम्बन्ध में कुछ नहीं किया।

प्रवक्ता ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई गरीबी, बेरोजगारी तथा किसानों की दुर्दशा के लिए यू0पी0ए0 के साथ-साथ तत्कालीन एन0डी0ए0 की सरकार भी बराबर की दोषी है। उन्होंने कहा कि जहां तक महंगाई लगातार बढ़ने का सवाल है इसके लिए भाजपा अध्यक्ष को प्रदेश सरकार को जिम्मेदार न ठहराकर केन्द्र सरकार को कटघरे में खड़ा करना चाहिए, क्योंकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अच्छी तरह जानते हैं कि महंगाई रोकने में राज्य सरकारों की भूमिका काफी सीमित होती है। इसके बावजूद भी बी0एस0पी0 सरकार ने महंगाई रोकने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार कई निर्णय लिये हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश की सत्ता में रह चुकी है और उसके नेता अच्छी तरह जानते हैं कि महंगाई के लिए केन्द्र सरकार की नीतियां ही जिम्मेदार होती हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को यदि देश की आम जनता की चिंता होती तो उन्हें नई दिल्ली में केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामले में बी0एस0पी0 सरकार कोई भी समझौता नहीं करती और कानून-व्यवस्था खराब करने के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए प्रभावी पैरवी भी सुनिश्चित करती है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 एक जिम्मेदार राष्ट्रीय राजनैतिक पार्टी है और भाजपा अध्यक्ष को यह भी जानकारी होगी कि वह कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश की सत्ता में आई है। इसलिए कानून-व्यवस्था को लेकर वह पूरी तरह से गम्भीर है। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामले में भारतीय जनता पार्टी का रिकार्ड दूसरों पर आक्षेप लगाने के लायक नहीं है, क्योंकि बी0जे0पी0 की सरकार के शासनकाल में कई वर्तमान तथा भूतपूर्व विधायकों की जघन्य हत्याएं हुई। उन्होंने कहा कि बसपा पर आरोप लगाने से पहले उन्हें अपनी पूर्व सरकारों के कार्यकलापों को भी स्मरण कर लेना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गडकरी अक्सर सार्वजनिक तौर पर भाजपा की जन सभाओं में बी0एस0पी0 एवं उसकी मुखिया पर विषवमन करते रहते हैं। इससे साबित होता है कि अपनी पार्टी के लगातार दरकते जनाधार को बचाये रखने के लिए अनाप-शनाप बयानबाजी करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनके निशाने पर सिर्फ उत्तर प्रदेश सरकार ही रहती है। उन्होंने कहा कि जहां तक उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर बयानबाज़ी की गई है, उस सम्बन्ध में भाजपा के नेताओं को याद नहीं है।

प्रवक्ता ने कहा कि रोजगार देने के मामले में बी0एस0पी0 सरकार की उपलब्धियां अतुलनीय हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लगभग 88 हजार प्राथमिक शिक्षकों, 1 लाख 09 हजार सफाई कर्मियों तथा 5 हजार उर्दू शिक्षकों की भर्ती की गयी। इसके अलावा पुलिस विभाग में लगभग सवा दो लाख नये पदों की स्वीकृति व इन पदों पर भर्ती का कार्य, कुछ ऐसी उपलब्धियां हैं, जिसके कारण सभी मान रहें हैं कि सरकारी क्षेत्र के माध्यम से लोगों को रोजगार देने की दिशा में  बी0एस0पी0 सरकार के समान पूरे देश में दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों के चलते गैर-सरकारी क्षेत्रों में भी लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध हुआ है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 सरकार ने पिछली सरकार द्वारा सामान्य वर्ग की भर्ती पर लगाये गये प्रतिबन्ध को हटाकर इन वर्गों के लिए सरकारी नौकरी के अवसर सुलभ कराये तथा वर्षों से रिक्त चले आ रहे अनुसूचित जाति/जन जाति के आरक्षित श्रेणी के बैकलाग के रिक्त पदों को विशेष अभियान चलाकर भरने की कार्यवाही भी पूरी की।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश के किसानों की स्थिति को लेकर बी0जे0पी0 के नेता भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहें हैं। बी0एस0पी0 सरकार किसानों के हितों के प्रति पूरी तरह सजग और जागरूक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in