Archive | September 23rd, 2010

फैसले के इन्तजार की बढ़ी घड़ियां…

Posted on 23 September 2010 by admin

यह क्या हुआ ! फैसला आ जाता तो कम से कम स्थिति साफ हो जाती। लेकिन अब भी मन में डर सा बना हुआ है। फैसले को लेकर व्यापार भी चौपट हो गया है। अमूमन यह आम लोगों के मुंह से सुनने को मिल रहा है। बच्चे और महिलायें कुछ ज्यादा ही परेशान दिख रहें हैं। जादातर लोगों ने तो शुक्रवार को भगवान और अल्लाह को याद कर आने फैसले पर अमन और शान्ति की दुआयें भी कर डाली। प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद रहा। इसको लेकर आम लोगों में राहत का माहौल देखा गया। तमाम समाज सेवी संगठन इस गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल कायम करने के लिये पुरजोर कोिशश कर रहे हैं।

आज शुक्रवार को रामजनमभूमि-बाबरी मसजिद के मालिकाना हक का फैसला आना था। हर तरफ इसकी चर्चा आम थी। निर्धारित समय पर हर कोई टीवी के समाने आंखें गड़ा कर बैठा हुआ था। इसी बीच टीवी पर खबर पढ़ रहे एंकर ने बताया कि देश की सर्वोच्च अदालत ने सुलह के लिये पड़ी याचिका को कबूल करते हुए अगली तारीख तक हाईकोर्ट को फैसला सुरक्षित रखने के निर्देश दिये गयें हैं। इस बात को सुनना था कि लोगों के चेहरे मुरझा से गये। आखिर ऐसा होता भी क्यों नहींर्षोर्षो लगभग पचास बरस बात एक अहम फैसला जो आना था। यहां भी राजनीति की रोटी सेकने वालों ने अपना कर्तब कर दिखाया। जाहिर सी बात है, उक्त मुकदमें के वादी हिन्दू महासभा और बाबरी मसजिद ऐक्शन कमेटी है। यह दोनों सुलह के नाम से दूर हट रहे हैं और तीसरे सुलह की बात कर  रहें हैं। लोगों ने बताया कि फैसला चाहे जो भी हो वह कोर्ट के फैसले का स्वागत करेगें। फैसला टलने से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। मन में तरह-तरह की भ्रिान्तयां पैदा होती हैं। जिसका असर समाज और रोजगार पर भी पड़ रहा है। मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष डाक्टर जफर खां का कहना है कि फैसले के विलम्ब होने से आम जनमानस प्रभावित हो रहा है। उनकी सोसायटी गंगा जमुनी तहजीब कायम रखने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। हिन्दू और मुसलमान भाई सौहार्द बढ़ाने के लिये एक दूसरे से विचार विमर्श  विमर्श कर रहें हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पंचायत चुनाव का बजा डंका, 113 ने किया नामांकन

Posted on 23 September 2010 by admin

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 113 लोगों ने गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। पहले दिन हुए इस नामांकन में प्रशासन की मुस्तैदी साफ दिखी। आज शुक्रवार से शुरु हो रहे पितृ पक्ष शुरु होने के कारण हिन्दू धर्म के मानने वाले लोगों ने आज ही नामांकन करना शुभ माना। जिसके कारण आज वार्ड नम्बर 14 से 14, 15 से 14, 16 से 6, 17 से 17, 18 से 2, 20 से 8, 21 से 13, 22 से 8, 23 सें 6, 24 से 7, 25 से 6 , तथा वार्ड संख्या 26 सें 12 प्रत्यािशयों ने अपना भाग्य पंचायती चुनाव में आजमाने के लिये नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं दूसरी तरफ पर्चा दाखिला के प्रथम दिवस पर कुड़वार ब्लाक परिसर के इर्द गिर्द भरी भीड़ रही। प्रत्यािशयों व समर्थको की टोलियों ने बिना शोर गुल किये बढ़े शान्ति भाव से पर्चा दिाखले में सम्मिलित हुए। प्रशासन की चौकचौबन्द व्यवस्था व हनक के चलते पंचायत चुनाव के उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ शान्ति पूर्वक पर्चा दाखिल करने में भलाई समझते रहे। कुड़वार विकासखण्ड के आठ न्याया पंचायतों के 60 गा्रम पंचायतों से प्रधान पद, क्षेत्र पंचायत व ग्राम पंचायत सदस्यों ने मुख्यालय पर अपना नामांकन किया। जमानत रािश टेजरी चालान फार्म से मान्य होने की खबर से कुछ प्रत्याशी व समर्थकों में अफरा तफरी का माहौल रहा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मिलावटी तेलों का कारोबार चरम पर, प्रशासन बेखबर • गोरखधंधें में खाद्य विभाग व पुलिस की मिली भगत

Posted on 23 September 2010 by admin

नगर में मिलावटी सरसों के तेल की कालाबाजारी अपने चरम पर है। मजे की बात तो यह है कि तेल की कालाबाजारी किसी ढ़के छिपे स्थान पर नही बल्कि जिले की पुलिस के नाक के नीचे हो रही है। नकली कारोबारियां का वर्चस्व इतना है कि खाद्य एवं रसद विभाग को भी यह सभी खुलेआम ठेंगा दिखा रहें हैं और दिनों दिन अपने गोरखधंधे को परवान चढ़ा रहे हैं।

भरोसेमन्द सूत्रों के मुताबिक सरसों के तेल के मिलवाटी और नकली कारोबार में संलिप्त व्यवसाई सरकारी महकमें के अधिकारियों एवं पुलिस से सांठ-गांठ कर उन्हें मन-माफिक रकम देकर अपने धंधे में चार-चान्द लगा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को कोतवाली नगर थाने से महज चन्द कदम की दूरी पर स्थित के.एस.बी. ट्रेडर्स नामक दुकान पर सुबह करीब दस बजे के आसपास गाड़ी संख्या यूपी 44 टी 2105 से बादशाह व आिशर्वाद नामक ब्राण्ड सरसों का तेल उतारा गया। सूत्रों की मानें तो यह तेल पूरी तरह नकली है। लगभग डेढ़ सौ टिन तेल गोदाम में रखा गया है। यही नही जिस समय उक्त गाड़ी से माल उतर रहा था कोतवाली नगर पुलिस का एक खाकीवदीZ धारी भी मौके पर खड़ा था,  रोज की भांन्ति अपनी सुविधा शुल्क लेकर उसने भी इस स्थान से हट जाना ही मुनासिब समझा। डाक्टरों के मुताबिक मिलावटी तेलों से गम्भीर बीमारियां फैलतीं हैं। सूत्रों के मुताबिक इस तरह के नकली खाद्य तेलों की सप्लाई गैर जनपद से भारी पैमाने पर हो रही है। स्वास्थ महकमा जानबूझ कर भी अपनी आंखें मून्दे हुए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

इलाहाबाद। भारत पम्प्स एण्ड काम्प्रेसर्स लिमिटेड “मिनी रत्न´´ का गौरव प्राप्त करने वाली इलाहाबाद की पहली कम्पनी बन गई है।

Posted on 23 September 2010 by admin

भारत पम्प्स एण्ड काम्प्रेसर्स लिमिटेड “मिनी रत्न´´ का गौरव प्राप्त करने वाली इलाहाबाद की पहली कम्पनी बन गई है। मन्त्री-भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम विलासराव देशमुख ने उद्योग भवन में आयोजित एक समारोह में कम्पनी को मिनी रत्न प्रदान किया। भारत पम्प्स एण्ड कम्प्रेसर्स लिमिटेड की स्थापना 1970 में उत्पादन सुविधा के साथ नैनी, (इलाहाबाद) में हुई थी। कम्पनी भारी क्षमता के पम्प्स एवं कम्प्रेसर्स एवं उच्च दाब के सीमलेस, सीएनजी गैस सिलेंण्डर तथा कैसकेड के उत्पादन एवं सप्लाई में संलग्न है जो कि तेल की खोज एवं उत्पादन, रिफाईनरीज, पेट्रोमिकल्स, केमिकल्स, फर्टिलाइजर्स एवं अन्य उद्योगों की आवश्यकताओं को पूरा करते है। बीपीसीएल ने सफलता का स्वाद चखने के उपरान्त सन् 2008-09 में सत्त विकास जारी रखा और 236 करोड़ रूपये का टर्नओवर एवं 26.88 करोड़ रूपये का शुद्ध लाभ प्राप्त किया गया। इसी क्रम को जारी रखते हुए सन् 2009-10 मेें 271 करोड़ रूपये का टर्नओवर तथा 31.1 करोड़ रूपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया। मेसर्स लवान रिफाईनरी ईरान को 48 करोड़ रूपये मूल्य के छ:कम्प्रेसर्स की आपूर्ति का निर्यात आदेश सफलतापूर्वक पूरा करके कम्पनी निर्यात बाजार में अपना स्थाना बना चुकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वायु सेना बमरौली में 18 एवं 19 सितम्बर को एक्यूप्रेशर शिविर का आयोजन स्थानीय आफवा के तत्वावधान में सेना के वरिश्ठ चिकित्साधिकारी विंग कमाण्डर राजेश कुमार द्वारा किया गया।

Posted on 23 September 2010 by admin

वायु सेना बमरौली में 18 एवं 19 सितम्बर को एक्यूप्रेशर शिविर का आयोजन स्थानीय आफवा के तत्वावधान में सेना के वरिश्ठ चिकित्साधिकारी विंग कमाण्डर राजेश कुमार द्वारा किया गया। इस  शिविरका आयोजन क्षेत्रीय वायु सेना पत्नी कल्याण संघ की अध्यक्ष मुनमुन कोचर के निर्देशन में किया गया।शिविर का उद्घाटन स्थानीय संघ की अध्यक्षा निर्मला मणिकण्टन ने उपस्थित वायु योद्धाओं एवं संगिनीयों के बीच शिविर का शुभारम्भ किया। इस शिविर का आयोजन वायु सेना पत्नी कल्याण संघ की 40वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सितम्बर से अक्टूबर माह मे आयोजित होने वाले विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों की श्रृंखला की शुरूआत हैं। एक्यूप्रेशर शोध प्रिशक्षण एवं उपचार सस्थान, मिंटो रोड एलके मिढ्डा एवं उनकी टीम ने इस सम्बंध में अत्यन्त िशक्षाप्रद एवं लाभदायक जानकारी दी तथा लगभग 90-100 रोगियों का नि:शुल्क उपचार किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मन्त्री श्री अनन्त कुमार मिश्र 23 सितम्बर को चारबाग, लखनऊ में रेड रिबन एक्सप्रेस में एच0आई0वी0 एड्स विषयक प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए।

Posted on 23 September 2010 by admin

16

Comments (0)

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मन्त्री ने रेड रिबन एक्सप्रेस ट्रेन में लगायी गई प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया

Posted on 23 September 2010 by admin

24एच0आई0वी0 एड्स के बारे में जागरूकता तथा एड्स रोगियों से जुड़ी भ्रान्तियों को दूर करने में मीडिया आगे आए-स्वास्थ्य मन्त्री

हजारों लोगों ने रेड रिबन एक्सप्रेस ट्रेन में
एच0आई0वी0 एड्स से सम्बन्धित प्रदर्शनी का अवलोकन किया

24 सितम्बर को भी रेड रिबन एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ में रहेगी

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मन्त्री श्री अनन्त कुमार मिश्र ने कहा है कि रेड रिबन एक्सपे्रस ट्रेन परियोजना के उद्देश्यों को सफल बनाने के लिए समाज के हर वर्ग के लोगों का सहयोग लिया जायेगा और एच0आई0वी0 एड्स के बारे में जागरूकता तथा इससे जुड़ी भ्रान्तियों को दूर करने के लिए हर सम्भव उपाय किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने उत्तर प्रदेश को ´स्वस्थ्य प्रदेश´ बनाने की जो कामना की है, उसको प्राप्त करने के लिए पूरी गम्भीरता से प्रयास किये जायेंगे।

स्वास्थ्य मन्त्री आज लखनऊ जक्शन, चारबाग में एच0आई0वी0 एड्स और स्वास्थ्य से जुड़े हर सवाल का जवाब देने के लिए रेलवे तथा नाको के सहयोग से चलायी जा रही रेड रिबन एक्सप्रेस ट्रेन में लगायी गई प्रदर्शनी का शुभारम्भ करने के पश्चात एक आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एच0आई0वी0 एड्स एक लाइलाज बीमारी है और इससे बचाव के लिए इसके बारे में जानना बहुत जरूरी है। उन्होंने एड्स से पीड़ित रोगियों के प्रति अच्छा व्यवहार किए जाने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि मीडिया को अपने सामाजिक दायित्व को निभाते हुए एड्स रोगियों की हीन भावना को दूर करने के लिए आगे आना चाहिए। मीडिया को एच0आई0वी0 होने के कारणों तथा एड्स रोगियों को तिरस्कार से बचाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करना चाहिए।

श्री मिश्र ने उत्तर प्रदेश में एच0आई0वी0 एड्स के बारे में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियन्त्रण सोसाइटी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि एच0आई0वी0 एड्स के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में जो प्रयास किए जा रहे हैं, उसमें उत्तर प्रदेश सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि जहां-जहां से रेड रिबन एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी है, लोगों ने इसका जबरदस्त स्वागत किया है और इसके माध्यम से दी जा रही जानकारियों का लाभ उठाया है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं ही सोनभद्र तथा इलाहाबाद में पहुंचकर लोगों को प्रोत्साहित करने में योगदान दिया है। उन्होंने इस अवसर पर एड्स नियन्त्रण सोसाइटी द्वारा तैयार की गई टोल फ्री हेल्पलाइन-1800-180-2500 का भी लोकार्पण किया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एड्स नियन्त्रण सोसाइटी के परियोजना निदेशक श्री एस0पी0 गोयल ने एच0आई0वी0 एड्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि रेड रिबन एक्सप्रेस ट्रेन में विभिन्न विधाओं के माध्यम से बताया गया है कि सामाजिक जीवन में किस प्रकार का आचरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जांच परामर्श के मामले में उत्तर प्रदेश में अच्छी सफलता मिली है। पहले जहां साल भर में पांच हजार लोगों की जांच एवं परामर्श होती थी, अब यह आकड़ा बढ़कर लगभग आठ लाख तक पहुंच रहा है। उन्होंने रेड रिबन एक्सप्रेस परियोजना को सफल बनाने में सक्रिय भागीदारी के लिए रेलवे, यूनीसेफ, एन0सी0सी0 तथा अन्य कई संगठनों के सहयोग की सराहना की।

जिलाधिकारी लखनऊ श्री अनिल सागर ने अपने सम्बोधन में कहा कि रेड रिबन एक्सप्रेस ट्रेन के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए लखनऊ में पहले से ही जागरूकता उत्पन्न करने के लिए सघन प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को एच0आई0वी0 एड्स के बारे में जागरूक करने के लिए सूचना, शिक्षा एवं संचार वाहनों को गांवों में रवाना किया गया। लोक माध्यमों के द्वारा भी जागरूकता उत्पन्न करायी गई। उन्होंने कहा कि रेड रिबन एक्सप्रेस के माध्यम से उपलब्ध करायी जा रही जानकारी से लाभािन्वत होने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है तथा कल 24 तारीख को रेड रिबन एक्सप्रेस देखने आने वाले लोगों के लिए पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा दिए गए सहयोग की सराहना की।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 ए0के0 शुक्ला ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रेड रिबन एक्सप्रेस ट्रेन में लगायी गई प्रदर्शनी के अलावा बेसिक शिक्षा पुनरीक्षित राष्ट्रीय क्षय नियन्त्रण कार्यक्रम, राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियन्त्रण, एन0एच0आर0एम0 बाल विकास परियोजना तथा स्वयं सेवी संगठनों द्वारा स्टॉल लगाकर व्यापक प्रचार-प्रसार की व्यवस्था की गई है। उद्घाटन के अवसर पर हजारों की संख्या में एन0सी0सी0, स्काउट गाइड, विभिन्न स्कूलों, कालेजों, विश्वविद्यालयों के छात्रों तथा गैर सरकारी संगठनों के लोगों ने भागीदारी दर्ज करायी।

उल्लेखनीय है कि रेड रिबन एक्सप्रेस ट्रेन 01 दिसम्बर को दिल्ली से चलकर 25000 किलोमीटर की यात्रा करके 22 राज्यों से होती हुई 160 शहरों/स्टेशनों पर पहुंचेगी। यह ट्रेन 24 सितम्बर तक लखनऊ में रहेगी और फिर बाराबंकी के लिए रवाना हो जायेगी। इसमें लगायी गई प्रदर्शनी सुबह 10 बजे से शाम 06 बजे तक जनमानस के लिए खुली रहेगी। इस ट्रेन में प्रचार-प्रसार के लिए 06 कोच लगाये गये हैं तथा जांच परामर्श एवं सामाजिक शिक्षा की भी व्यवस्था है। इस ट्रेन को वर्ष 2007-08 में भी चलाया गया था, जिससे 06 मिलियन लोगों तक एच0आई0वी0 एड्स के बारे में सन्देश पहुंचा गया।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री प्रदीप शुक्ला, सचिव श्री प्रभात सारंगी, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के महानिदेशक डॉ0 एस0पी0 राम, डी0आर0एम0 रेलवे, अपर निदेशक एड्स श्रीमती कुमुदलता श्रीवास्तव के अलावा डॉ0 शोभनाथ, डॉ0 सुषमा योगेश, डॉ0 ए0के0 चावला, डॉ0 मीनू सागर, डॉ0 ए0के0 सिंह एवं बड़ी संख्या में चिकित्सक एवं स्वयं सेवी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अमन चैन के लिए डी0एम0 ने मीडिया से मांगा सहयोग • डी0एम0 ने दिया मीडिया को नसीहत

Posted on 23 September 2010 by admin

पंचायत चुनाव व त्यौहार को देखते हुए मीडिया सहयोग की अपील
अयोध्या के विवादित स्थल के मुकदमें में 24 सितम्बर को महत्वपूर्ण फैसला आने से पहले जिलाधिकारी डा0 पिंकी जोवल व पुलिस अधीक्षक डा0 अशोक कुमार राघव ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता कर जिले में अमन चैन बनाये रखने के लिए मीडिया से सहयोग मांगा। बुधवार को मीडिया के साथ बात करते हुए जिलाधिकारी डा0 पिंकी जोवल ने कहा कि 24 सितम्बर को अयोध्या में राम जन्म भूमि बाबरी मिस्जद विवाद में संभावित फैसले के बाद ऐसी कोई खबर प्रकाशित न करे जिससे साम्प्रदायिक सदभाव किसी भी दशा में बिगड़े। उन्होने आगे कहा कि जिला प्रशासन आम जनता के हितों की सुरक्षा शान्ति एवं अमन चैन के लिए पूर्णरूप से सतर्क है। किसी भी प्रकार की अराजकता फैलाने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। पुलिस अधीक्षक डा0 अशोक कुमार राघव ने मीडिया कर्मियों को बताया कि जिले का एल0आई0यू0 विभाग गड़बड़ी फैलाने वालो पर कड़ी नज़र रखे हुए है जो भी आम जनता में गलत अफवाह फैलायेगा उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाई की जायेगी। डी0एम0 और एस0पी0 ने मीडिया के माध्यम से आम जनता से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दे गड़बड़ी फैलाने वालों पर नज़र रखे गड़बड़ी की सूचना मिलने पर इसकी सूचना तुरन्त पुलिस प्रशासन को दे और आपस में आपसी सौहार्द बनाये रखे। जिलाधिकारी डा0 पिंकी जोवल व पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राघव ने जिले में अमन चैन कायम करने के लिए सहयोग मांगा और कहा कि मीडिया लोकतन्त्र का चौथा स्तम्भ है प्रशासन से पहले मीडिया जनता तक पहुंचाती है इसलिए मीडिया का सहयोग जरूरी है। इस बैठक में अपर जिलाधिकारी आई0पी0 पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक के अलावा इलेक्ट्रानिक व प्रिन्ट मीडिया से जुड़े तमाम पत्रकार मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आपसी सौहार्द बनाये रखने के लिए कांग्रेस ने की अपील

Posted on 23 September 2010 by admin

शहर के कांग्रेस कार्यालय पर सभी पदाधिकारियों की बैठक शहर अध्यक्ष राधेरमण मिश्र बैद्य की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्षता श्रीमती सोनियॉं गॉंधी जी की मंशा एवं राहुल गॉंधी जी की मंशानुसार आगामी 24 तारीख को हाईकोर्ट के फैसले को देखते हुए किसी भी दशा में आपसी सौहार्द न बिगड़ने पाये इसके लिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी समझे एवं आपसी भाईचारा बनाने में भरपूर सहयोग दें जिससे सुलतानपुर की गंगा जमुनी तहजीब बनी रहें बैठक में कामरान जफर ने कहा कि लोग अपने पास पड़ोस में भाईचारा बनाये रखे बैठक में मुख्य रूप से सिराज अहमद भोला, राजदेव शुक्ल, जयदीप तिवारी, आबिद सुलतान आदि लोग उपस्थित रहे बैठक का संचालन मानिक चन्द्र श्रीवास्तव ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बिजली की आवाजाही से लोग त्रस्त

Posted on 23 September 2010 by admin

जर्जर तार तम तोड़ते ट्रान्सफार्मर और लापरवाह अधिकारियों के चलते शहर के पच्चीसों वार्ड के लोगों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है प्रतिदिन नगर में कही न कहीं खम्भे से तार टूटे रहते है। ट्रान्सफार्मर धू-धू कर जलते रहते है अधिकारी अपना फोन बन्द कर ए0सी0 में आराम करते रहते है। हालात बद से बदतर हो गये है नगर वासियों में विद्युत विभाग के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है। बिजली जाने के बाद अगर कोई सूचना लेना चाहता है कि क्या कारण है कटौती का तो एस0डी0ओ0 और जे0ई0 का मोबाइल स्विच आफ मिलता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2010
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in