Archive | September 26th, 2010

श्री सलकीन अहमद अंसारी ने अपनी 7 फुट लम्बी बांसुरी से राश्ट्रगान जन गण मन और राश्ट्र गीत वन्दे मातरम् की धुन छेड़ी तो नेता….

Posted on 26 September 2010 by admin

19,

समाजवादी पार्टी कार्यालय 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ में आज जब इलाहाबाद के श्री सलकीन अहमद अंसारी ने अपनी 7 फुट लम्बी बांसुरी से राश्ट्रगान जन गण मन और राश्ट्र गीत वन्दे मातरम् की धुन छेड़ी तो नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव मन्त्रमुग्ध हो उठे। उनके साथ महासचिव श्री ओमप्रकाश सिंह, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी तथा सचिव श्री एस0आर0एस0यादव ने भी अंसारी की सुर साधना की सराहना की।

श्री अंसारी का दावा है कि उन्होने 7 फुट लम्बी बांसुरी स्वयं बनाई है। उन्होने इसका नाम कृश्ण मुरली रखा है। उनका नाम लिम्का बुक आफ रिकार्ड में भी दर्ज है। लखनऊ में वे आज एएमबी टेंलेंट मीडिया प्राइवेट लि0 में आडीशन देने आए थे।
श्री सकलीन अहमद अंसारी का कहना है कि उन्होने राश्ट्रीय एकता और सद्भाव  के उद्देश्य पूर्ति के लिए संगीत  का सहारा लिया है। उनकी निश्ठा श्री मुलायम सिंह यादव में है क्योंकि हिन्दुस्तान की तहजीब और भाईचारे की रवायत को वही सबसे ज्यादा संरक्षण देते हैं और उसके बचाव में खड़े होते है। श्री अंसारी समाजवादी पार्टी के प्रचार में कार्य करने के इच्छुक हैं और सांस्कृतिक चेतना को फैलाना अपना कर्तव्य समझते हैं।

इस अवसर पर एक अन्य कार्यक्रम में श्री हरिनाम सिंह यादव को लोहिया वाहिनी का प्रदेश सचिव मनोनीत किए जाने पर नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव का अभिनन्दन सैकड़ों युवकों ने किया। इनमें हरदोई से आए प्रदेश सचिव श्री राजेश यादव, क्षत्रिय समाज के नरेन्द्र तोमर, वैश्य सभा के स्वामी दयाल गुप्ता, कश्यप समाज के रामकश्यप, श्रीपाल यादव प्रधान, सचिन पटेल, अंकित कन्नौजिया, रामबाबू कन्नौजिया, मो0 वाहिद अली, प्रदीप यादव एवं लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र नेता श्री अनिल यादव, राज कुमार यादव के नाम उल्लेखनीय हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सीमैप में सीएसआईआर स्थापना दिवस मनाया गया

Posted on 26 September 2010 by admin

केन्द्रीय औषधीय एवं सगंध पौधा संस्थान (सीमैप), लखनऊ में सी0एस0आई0आर0 स्थापना दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये। इस अवसर पर समाज के विभिन्न वर्गो से बड़ी संख्या में आम लोगों द्वारा संस्थान का भ्रमण किया गया, जिसके विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा संस्थान में हो रहे शोध कार्यो के बारे में वैज्ञानिको से परिचर्चा की। पूर्वाहन में सी.एस.आई.आर. की लखनऊ स्थित प्रयोगशालाओं के युवा वैज्ञानिकों ने उनके द्वारा किये जा रहे शोध कार्यो पर अपना व्याख्यान दिया। जिसमें एनबीआरआई के वैज्ञानिक ड़ा सुमित बाग ने `

पौध विज्ञान के क्षेत्र मे कम्पटेशनल (ब्वउचनजंजपदंसद्ध जीव विज्ञान अनुसंघान` पर अपना व्याखयान दिया। उन्होने संस्थान में कपास के पौधे पर हो रहे कार्यो पर प्रकाश डाला। सीडीआरआई के वैज्ञानिक ड़ा. सुरिन्दर रेडडी ने अपना व्याख्यान “ ज्ंहमजमक ब्न्दबमत ज्ीमतंचपजपबेरू ं बीमउपबंस चीन्तउंबमनजपबंस ंचचतवंबीश् पर दिया। उन्होने बताया कि किस प्रकार कैंसर कोशिकाऐं किस प्रकार मनुष्य के शरीर में फैलती है तथा उनकी रोकथाम के लिए दवा को कैसे प्रभावी बनाया जाये ताकि कम दवा की मात्रा अधिक लाभ पहुंचा सके। आईआईटी आर के ड़ा रजनीश कुमार चतुर्वेदी ने अपना व्याख्यान  ब्मससे जतन्देचसन्दजंजपवद पद च्न्तापदेवदश्े कपेमेंमरू च्तवेचमबजे वित तमहमदमतंजपअम उमकपबपदमश् पर दिया। अपराहन मे एक विशेष समारोह आयोजित किया गया जिसमें सीएसआईआर स्थापना दिवस के मुख्य अतिथि प्रोफेसर डी. एन. राव विभागाध्यक्ष, जैवरसायन विभाग भारतीय विज्ञान संस्थान बैंगलोर ने सीएसआईआर दिवस वयाख्यान “ळमदवउपबे वि तमेजतपबजपवद उवकपपिबंजपवद ेलेजमउ पर
दिया।

इस अवसर पर सीमैप के चार कर्मचारियों जिन्होने सीएसआईआर की सेवा में 25 वर्ष पूरे किये तथा सेवानिवृत्ति वैज्ञानिको तथा कर्मचारियो को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रोफेसर राव ने सीमैप के वाषिक प्रतिवेदन 2009-10, हिन्दी की मैगजीन औस-बूंद तथा जेमैप्स् के नवीनतम अंक का विमोचन किया । इसके साथ उन्होने मेन्था पिपरिटा की अधिक मेन्थाफ्यूरान वाली किस्म सीमैप-पात्रा का भी विमोचन किया।

इस मौके पर निदेशक सीमैप तथा डा. डीसी जैन प्रतिनिधि इपका कम्पनी, रतलाम के बीच अर्टिमिशिया एनुआ की उन्नत किस्म सिम-आरोग्या की संविदा पर आधारित खेती के लिए अनुबंध हस्ताक्षर कर आदान-प्रदान किया गया। जिसके अन्र्गत कम्पनी को खेती की वैज्ञानिक जानकारी प्रदान करेगा। शाम को संस्थान के शोधार्थियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बाढ़ प्रभावित जनपदों में पिछले 24 घण्टों में कोई जनहानि नहीं

Posted on 26 September 2010 by admin

जिलाधिकारियों को बाढ़ पीड़ितों को अनुग्रह धनराशि एवं गृह अनुदान तत्काल वितरित करने के निर्देशराहत एवं बचाव कार्य जारी उत्तर प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जनपदों में बचाव एवं राहत कार्य निरन्तर जारी है। पिछलें 24 घण्टों में पी0ए0सी0, एन0डी0आर0एफ0 एवं स्थानीय 240 नावें एवं मोटर बोट उपयोग में लायी गई है तथा 8108 लोगो का राहत शिविरों में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। प्रभावित जनपदों में बाढ़ से पिछले 24 घण्टों में कोई जनहानि नहीं हुई है।

प्रमुख सचिव राजस्व एवं राहत आयुक्त से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रभावित जनपदों के जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अनुग्रह धनराशि एवं गृह अनुदान की धनराशि का वितरण एवं सत्यापन का कार्य स्वयं अथवा जनपदीय अधिकारियों के माध्यम से कराना सुनिश्चित करें।

केन्द्रीय बाढ़ नियन्त्रण कक्ष सिंचाई विभाग तथा बाढ़ प्रभावित जनपदों से प्राप्त सूचना के अनुसार गंगा नदी फरूZखाबाद, कन्नौज में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। रामगंगा नदी मुरादाबाद में खतरे के निशान से नीचे तथा शांहजहांपुर में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है तथा पिछले तीन घण्टों में घटने की प्रवृत्ति देखने को मिली है। यमुना नदी मुज्जफरनगर में खतरे के निशान के ऊपर किन्तु घटने की प्रवृत्ति दर्शा रही है तथा मथुरा में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

गोमती नदी सीतापुर एवं लखनऊ में खतरे के निशान से नीचे बह रही है, किन्तु पिछले तीन घण्टों में बढ़ने प्रवृत्ति देखी गई है। शारदा नदी लखीमपुर खीरी में खतरे के निशान से नीचे बह रही है एवं घटने की प्रवृत्ति देखने को मिल रही है। घाघरा नदी बाराबंकी में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है किन्तु घटने की प्रवृत्ति दृष्टिगोचर हो रही है। इसी तरह कुआनों नदी गोण्डा एवं बस्ती में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है किन्तु पिछले तीन घण्टों में घटने की प्रवृत्ति दिखायी पड़ रही हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कुत्तों से परेशान हैं मोहल्लेवासी

Posted on 26 September 2010 by admin

इन दिनों नई बस्ती के लोग पागल कुत्ते से परेशान हैं। बच्चों का इसकी डर से घर से निकलना दूभर हो गया है। विरोध करने पर दबंग मारपीट पर उतारु है। एसपी ने मामले को गम्भीरता से लिया है।

कोतवाली नगर अन्र्तगत नई बस्ती मोहल्ले में लहरी बैण्ड वाले ने चार कुत्ते पाल रखें हैंं। जिसका शिकार मासूम बच्चे अकसर हो जाते हैं। मोहल्ले के दर्जनों लोगों ने तेज तर्रार पुलिस अधीक्षक डाक्टर ए.के.राघव को पत्र देकर कहा है कि जब कोई कुत्तों को हटवाने का विरोध करता है तो उसके मालिक जान से मारने की धमकी देते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा कर उसे लोगों के हाथों औने-पौने दामों पर बेचने वालों ने

Posted on 26 September 2010 by admin

कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा कर उसे लोगों के हाथों औने-पौने दामों पर बेचने वालों ने अपने को फंसता देख कब्रिस्तान की चहारदीवारी खिचवाने वाले लोगों को निशाना बनाते हुए उन्हेें महीनों पहले हथियारों से लैस होकर बुरी तरह लहू-लुहान कर दिया था। वारदात को अन्जाम देने के बाद आरोपी फरार हो गये थे। पुलिस उक्त प्रकरण में हत्या के प्रयास सहित कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया था। अब हत्या के प्रयास के इसी मामले में आरोपियों के नाम निकलवाने के लिये समाजवादी पार्टी के एक युवा नेता ने कमान सम्भाल ली है। मामला कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के तकिया कब्रिस्तान का है।

सनद रहे कि शबे-बरात के त्योहार से ठीक दो-तीन बाद थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के तकिया कब्रिस्तान पर यहां बरसों से कब्रिस्तान की देखरेख के लिये रखे गये एक परिवार के लोगों ने विद्रोह कर दिया था। बात यह थी कि त्योहार से पूर्व जिस समय कब्रिस्तान की चहरदीवारी का काम चल रहा था तो उस समय इन विरोधियों की दाल नही गल सकी। सूत्रों की मानें इन्हीं विरोधियों ने कूटनीतिक चाल चलते हुए फर्जी कागजात के माध्यम से पूर्व में कई बिस्से जमीन बेंच डाली थी। एक सोंची समझी राजनीति के तहत देख रेख करने वालों ने विगत दिनों कब्रिस्तान कमेटी के अहवाहन पर कार्य करा रहे कई एक पर लाठी-डण्डों आदि से प्रहार कर दिया था। जिसमें कई एक लहु-लुहान और कही और चुटहिल हो गये थे। पुलिस ने मामले की संगीनता को मद्देनज़र रखते हुए हत्या के प्रयास सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन इसमें आज तक गिरफ्तारी नही हो सकी। भरोसेमन्द सूत्रों की मानें तो मामले के एक आरोपी आरिफ ने एक शान शौकत के साथ रहने वाले समाजवादी को अपने एक मित्र जो कि सपा से जुड़े हैं उनके साथ भेज बीते दिनों विवेचक को मैनेज करने के लिये भेजा था। उधर कब्रिस्तान कमेटी से जुड़े लोगों ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को भेज आरोप मढ़ा है कि विवेचक और कोतवाल दोनों ही आरोपियों के नाम हत्या के प्रयास के मामले से निकालने की जुगत में लगे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बिजली की चोरी करने वालों के खिलाफ आखिर बिजली विभाग ने डण्डा चलाना शुरु कर दि

Posted on 26 September 2010 by admin

बिजली की चोरी करने वालों के खिलाफ आखिर बिजली विभाग ने डण्डा चलाना शुरु कर दिया है। हालांकि इन पर अवैध वसूली का अरोप भी लग रहा है।

जानकारी के मुताबिक बिजली विभाग ने रविवार को वसूली अभियान चलाकर कुड़वार थाना क्षेत्र के कई ग्रामीण अंचलों में बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसा। इस बीच मिली सूचना के अनुसार थाना क्षेत्र के चुन्नी का पुरवा में मोहम्मद लतीफ के घर पर के घर पर अवैध रुप से बिजली चोरी का मामला प्रकाश में आया। विभाग के अधिकारियों ने त्वरित कार्यवाही करते हुए अपराध संख्या 312/10 पर 135 विद्युत अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया है।

हत्या के प्रयास के मामले में निरुद्ध आरोपियों को बचाने में जुटी पुलिस
पैरवी के लिये पुलिस दरबार में पहुंचे एक सपा के नेता
संवाददाता
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2010
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in