Archive | September 16th, 2010

रेड रिबन एक्सप्रेस लोगों को देगी एड्स बचाव की जानकारी - डाक्टर जोशी संवाददाता

Posted on 16 September 2010 by admin

5प्रताप सेवा समिति के बैनर तले स्थानीय प्रेस क्लब मे आयोजित एक प्रेसवार्ता में एड्स सम्बन्धित मामलों पर विस्तृत रुप से जानकारी दी गई। इस सन्दर्भ में 18 सितम्बर को अमेंठी पहुच रही रेड रिबन एक्सप्रेस में एड्स जैसी जानलेवा बीमारी का इलाज के इसके बचाव के भी सुझाव दिये जायेगें। जिलें में प्रचार प्रसार के अलावा प्रदेश भर में प्रचार-प्रसार की बागडोर सम्भालते हुए उत्तर प्रदेश एड्स कन्ट्रोल सोसायटी, राजीव गांधी फाउन्डेशन, रेलवे मिनिस्ट्री, राश्ट्रीय एड्स नियन्त्रण संगठन ने भी कमर कसते हुए जिले में दस्तक दी है।

गुरुवार को कार्यक्रम से सम्बन्धित विशेश जानकारी और सुझाव देने के लिये लखनऊ से यहां पहुंची उत्तर प्रदेश एड्स कन्ट्रोल सोसायटी की अधिकारी डाक्टर प्रतिमा जोशी ने प्रताप सेवा समिति के बैनर तले आयोजित प्रेसवार्ता में मीडिया से रुबरु होते हुए कहा कि जिन्दगी जिन्दाबाद के नारे को अमेठी पहुंच रही रेड रिबन एक्सप्रेस साकार करेगी। ट्रेन में एनसीसी कैडेटों को भी प्रिशक्षित किया जायेगा। यही नही स्टेशन पर और भी तमाम कैम्प लगाया जायेगा जिसमें हेल्थ चेकअप के साथ ही साथ दवा का भी वितरण किया जायेगा। उधर प्रताप सेवा समिति के सचिव विजय विद्रोही ने बताया कि लक्षित समूह के सदस्योंं एवं पीड़ितों को बस सेवा से अमेंठी रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया जायेगा। उन्होंने बताया कि सोंच को बदलने की आवश्यकता सबसे प्रमुख है। बतातें चलें कि रेड रिबन एक्सप्रेस ट्रेन एक दिसम्बर 2009 को नई दिल्ली से चल थी। राश्ट्रीय अभियान के तहत एचआईवी/एड्स के बारे में जानकारियां, उपचार, सुझाव और राश्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ योजना के अन्र्तगत संचालित सभी योजनाओं की जानकारी देने के लिये ट्रेन को निकाला गया है। इसी कड़ी में बताया जा रहा है कि रेड रिबन एक्सप्रेस के माध्यम से युवा वर्ग के लोग यौन रोगों के प्रति जागरुक होने के साथ एड्स जैसी भयवाह बीमारी से बच सकते हैं। स्वास्थ महकमें के अधिकारियों और एड्स टीम की मानें तो वशZ 2007-2008 से रेड रिबन एक्थ्सप्रेस ट्रेन के माध्यम से प्रचार-प्रसार और दवा वितरण नाको, राजीव गांधी फाउण्डेशन एवं रेलवे विभाग के सहयोग सें संचालित की जा रही है। अमेंठी मेंं रेड रिबन के पहुंचने पर टीवी, कुश्ठ रोग , आईसीडीएस, पंचायती राज, यूनिसेफ व वाटरऐड के स्टाल लगायेंज जायेगें।गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में हिन्दुस्तान फैमिली प्रमोशन ट्रस्ट के अरिवन्द मिश्रा सुल्तानपुर वेलफेयर एचआईवी/एड्स सोसायटी के अध्यक्ष िशव बहादुर ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आगामी कुछ ही दिनों से उच्च न्यायालय उ0प्र0 अयोध्या विवाद से सम्बन्धित मालिकाना हक के सवाल पर अपना फैसला सुनायेगी।

Posted on 16 September 2010 by admin

आगामी कुछ ही दिनों से उच्च न्यायालय उ0प्र0 अयोध्या विवाद से सम्बन्धित मालिकाना हक के सवाल पर अपना फैसला सुनायेगी। यह फैसला सभी देश वासियों के लिये मान्य है। किसी बात को लेकर आपस में जब कोई समझौता नही हो पाता है तब हम न्यायायलय की शरण में जाते है, ऐसे में कोई न्यायालय के फैसले का अवहेलना कर जन भावनाअों का भड़का कर राजनीतिक लाभ लेने की कोशश करे तो उसका पुरजोर विरोध किया जाना चाहिये, हम एक सभ्य समाज में रहते है, जहां सिर्फ कानून का राज होगा, जंगल राज कायम करने और किसी मनमानी करने का यहां कोई अधिकार नही है।
3

अयोध्या से पधारे रामजानकी घाट, बड़ा मिन्दर, अयोध्या के महन्त जन्मजय शरण जी महाराज ने व्यक्त किये। उन्होंने कहा अयोध्या के राम जन्म भूमि मिन्दर के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येन्द्रदास जी महााज ने कहा कि हम इस मंच के माध्यम से समस्त देशवासियों को सन्देश देना चाहते है कि किसी भी सम्प्रदाय के अनुयायी जनता को अगर गुमराह करते है तो लोग-बाग उनस सावधान रहे और शान्ति का परिचय दें। न्यायालय के आदेशों का पालन करना ही हमारा धर्म है, सवैधानिक दायित्व भी है। वार्ता के क्रम में फिरंगी महल लखनऊ के मौलाना खालिद रशीद ने फरमाया कि हम लोगों की संवैधानिक जिम्मेदारी है कि हम न्यायालय के फैसले का सम्मान कर मुल्क में अमन चैन कायम रखे। पिछले दिनों अयोध्या के सवाल पर हजारों बेकुसूर लोगों की जानें गई, खरबों की राश्ट्रीय सम्पत्ति जल कर राख हो गई, ऐसी हालत दोबारा न हो, इसके लिये जरूरी है कि सभी अमन पसन्द लोग एक जुट होकर राश्ट्रीय एकता, अखण्डता और साम्प्रदायिक सद्भावना कायम रखे। शिया धर्म मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि अयोध्या मसले का हल दो ही तरह से सम्भव है, बातचीत के जरिये या न्यायालय के द्वारा। अब चूंकि न्यायालय फैसला सुनाने जा रही है इस लिये हम सब को इस फैसले का इन्तजार करना चाहिये और उसपर अमल करना चाहिये। वार्ता में उनहोंने आगे कहा टीले वाली मिस्जद के इमाम मौलाना फजलुर्रहमान नदवी इस बात पर जोर दिया कि फिरका परस्त ताकतों को इजाजत नही दी जा सकती है कि वह इसका राजनैतिक लाभ लेने के लिये देश का अमन चैन बिगाड़े। ऐसे तत्वों के खिलाफ शासन को सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिये। कार्यक्रम के आयोजक उ0प्र0 मोमिन कांफ्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हाजी मो0 रईस अंसारी ने कहा कि हम खून देते रहे मुल्क की तामीर में, यह सिफत कायम है अपने खून की तासीर में। सन 1923 में मोमिन कांफ्रेंस मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व करते हुए राश्ट्रीय एकता, अखण्डता एवं साम्प्रदायिक सद्भावना का आवाहन कर स्वतन्त्रता आन्दोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था, आज फिरसे उस ऐतिहासिक जिम्मेदारी को निभाने के लिये हिन्दू-मुस्लिम दोनों आलिमों की रहनुमाई में हम आप के सामने हाजिर है। हम जनता से और राजनैतिक दलों से अपील करते है कि राजनैतिक फायदे से ज्यादा देश के भविश्य पर ध्यान दें। इस कार्यक्रम के संयोजक एवं सामाजिक कार्यकर्ता उत्तम शर्मा ने अपील किया कि हम रहे न रहे यह मुल्क रहेगा, हर मजहब के लोग रहेंगे, और कायम रहेगा इस दुनिया में इंसानियत, मोहब्बत सिर्फ नुकसान ही उठाना होगा। उन्होंने साम्प्रदायिक तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा कि सांझी संस्कृति के इस चमन में कोई बुरी नज़र न डाले हम बुलबुले है इसके यह गुलसितां हमारा। हम पहरूऐं है इसकी यह मादरे वतन हमारा। वार्ता समापन करते हुए मोमिन कांफ्रेंस के मीडिया प्रभारी एहतिशाम मिर्जा न समस्त अतिथियों को धन्यवाद देते हुए इस बात पर जोर दिया कि मुकदमें में कोई जीते या हारे गम और खुशी मनाने की जरूरत नही है। क्योंकि न्यायालय अपना काम कर रहा है और हम लोगों का काम है सिर्फ आदेशों का पालन कना। इसके खिलाफ जो भी जाता है उसे देशद्रोही माना जाएगा। नासिक महाराश्ट्र से पधारे स्वामी गणेशाचार्य महाराज एवं महन्त लक्षमणदास महाराज रायबरेली ने अपने अमूल्य विचारों से सबको देश हित में काम करने का आवाहन किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रोजगार मेले का आयोजन

Posted on 16 September 2010 by admin

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी राजीव कुमार यादव ने अवगत कराया है उनके कार्यालय में  20 सितम्बर को प्रात: 10:30 बजे रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इस मेले में फर्टिलाइजर कम्पनी द्वारा सेल्स एग्जीक्यूटिव के पद पर इण्टरमीडिएट/स्नातक जिनकी आयु 18 से 26 वशZ तक के अभ्यर्थी 18 सितम्बर तक अपना आवेदन पत्र जमा कर रोल नं0 प्राप्त कर सकते है । साक्षात्कार हेतु 20 सितम्बर को प्रात: 10:00 बजे सभी मूल प्रमाण पत्रों के साथ उपस्थित हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बाढ ग्रस्त होने से पशुचिकित्सा व टीकारण शुल्क मुक्त-जिलाधिकारी

Posted on 16 September 2010 by admin

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने बताया है कि जनपद में बाढ को देखते हुए पशुओं के टीकाकरण हेतु ली जाने वाली लेवी मुक्त कर दी गई है। जिलाधिकारी द्वारा पारित आदेश में कहा गया है कि जनपद में यमुना नदी का जल स्तर बढ जाने के कारण बाढ की स्थिति उत्पन्न हो गई है जिसके फलस्वरूप पशुओं में पशु चिकित्सा एवं टीकाकरण पर ली जाने वाली दस रूपये तक की लेबी बाढ ग्रस्त होने के कारण मुक्त कर दी गई है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये है कि बाढ प्रभावित क्षेत्रों में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सघन अभियान चलाकर पशुओं का टीकाकरण करायें ताकि पशुओं में बीमारी न फैलने पाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बाढ को देखते हुए धारा 144 के अन्तर्गत तैराकी-जलक्रीडा का आयोजन प्रतिबन्धित

Posted on 16 September 2010 by admin

जिला प्रशासन द्वारा नदियों में बाढ की स्थिति को देखते हुए धारा 144 के अन्तर्गत बाढ की स्थिति में किसी प्रकार की तैराकी-जलक्रीडा तथा नाव संचालन प्रतिबन्धित कर दिया गया है।

अपर जिला मजिस्ट्रेट आगरा(नगर) अरूण प्रकाश ने दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अन्तर्गत आदेश दिये है कि महानगर में यमुना नदी में कोई तैराकी प्रतियोगिता आयोजित नही की जायेगी। इस आदेश का उल्घंन भा.द.वि. की धारा 188 के अन्तर्गत दण्डनीय होगी।

इसी क्रम में अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) जगदीश द्वारा ग्रामीण अंचलो के लिए आदेश पारित किये है कि ग्रामीण अंचल में स्थित किसी भी नदी में कोई तैराकी प्रतियोगिता आयोजित नही की जायेगी और न ही कोई व्यक्ति किसी को तैराकी प्रतियोगिता/ तैराकी करने हेतु प्रेरित नही करेगा।

उन्होंने कहा कि जनपद की किसी भी नदी में कोई भी नाव चालक द्वारा बिना प्रशासनिक अनुमति के नाव का संचालन नही करेगा।उन्होंने बताया है कि बाढ की स्थिति में किसी प्रकार की तैराकी-जल क्रीडा से जनहानि की प्रबल सम्भावना रहती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शिक्षा मित्र को मतदान कार्मिक बनाया जायेगा

Posted on 16 September 2010 by admin

अपर आयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग उ0प्र0 ने जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2010 में कार्मिकों की नियुक्ति के सम्बन्ध में बताया है कि सरकारी/अर्ध सरकारी विभागो, सरकार द्वारा गठित निगमो/प्राधिकरणों आदि के कार्मिक को निर्वाचन कार्य में लगाया जा सकता है। उन्होंने यह भी स्पश्ट किया है किश क्षा मित्रों को मतदान अधिकारी-तृतीय के रूप में निर्वाचन कार्य हेतु नियुक्त किया जा सकता है।

उन्होंने यह भी स्पश्ट किया है कि भारत सरकार के नियन्त्रणाधीन कार्यालयों के कार्मिकों को निर्वाचन कार्य में लगाए जाने पर कोई रोक नही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रिर्टनिंग तथा सहायक रिर्टनिंग अधिकारी का प्रिशक्षण 17 सितम्बर को आयुक्त सभागार में

Posted on 16 September 2010 by admin

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को सकुशल एवं निर्विध्न रूप से सम्पन्न कराने हेतु आगरा जनपद में नियुक्त निर्वाचन अधिकारी/रिर्टनिंग आफिसर एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी/सहायक रिर्टनिंग आफिसरों को प्रथम प्रिशक्षण 17 सितम्बर को पूर्वान्ह 11 बजे से मण्डलायुक्त सभागार में दिया जायेगा।

मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी पंचास्थानि चुनावलय राजकुमार श्रीवास्तव ने कहा है कि निर्वाचन कार्य की महत्ता को देखते हुए नियुक्त सभी निर्वाचन अधिकारी/आर0 ओ0 तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी/ए.आर.ओ प्रिशक्षण हेतु 17 सितम्बर को पूर्वान्ह 11 बजे आयुक्त सभागार आगरा में अनिवार्य रूप से उपस्थित हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आपदा जोखिम प्रबन्धन कार्यक्रम की समीक्षा बैठक सम्पन्न

Posted on 16 September 2010 by admin

जितनी अच्छी तैयारी होगी हम उतनी ही अच्छी मदद
आपदा के समय प्रभावित लोगों की कर सकेंगे
-संजय भूसरेड्डी
जिला आपदा नियन्त्रण कक्ष से पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग
एवं अन्य विभागों के नियन्त्रण कक्षों को जोडा जाय़
-के0के0सिन्हा

गत दिवस उ0प्र0 शासन एवं प्रबन्धन अकादमी लखनऊ में भारत सरकार व आपदा जोखिम प्रबन्धन कार्यक्रम की पहली समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई जिसमें विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श हुआ।

उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद के सदस्य न्यायिक, श्री संजय भूसरेड्डी ने सर्वप्रथम प्रतिभागियों को आपदा खतरा जोखिम न्यूनीकरण कार्यक्रम से अवगत कराया तथा बताया कि गुजरात में आये भूकम्प के तुरन्त बाद उ0प्र0 शासन ने विभिन्न आपदाओं हेतु रणनीति व कार्य योजना तैयार करना शुरू कर दिया। वर्तमान में “उ0प्र0 रिलिफ कोड´´ तैयार किया गया है। आज रासायनिक तबाही की संभावानायें बढ़ गई हैं इसलिए जरूरी है कि हम अपनी तैयारी ठोस ढंग से करें। जितनी अच्छी तैयारी होगी हम उतनी ही अच्छी मदद आपदा के समय प्रभावित लोगों की कर सकेंगे।
श्री रेड्डी ने अधिकारियों को पकतदण्हवअण्पद वेबसाइट को प्रत्येक वर्ष अद्यतन करने, ब्वतचवतंजम ैवबपंस तमेचवदइपसपजल के तहत कार्यक्रमों में एन.जी.ओ. व्यापारिक संगठनों, मीडिया आदि को जोड़ने, आवासीय योजनाओं में भूकम्परोधी तकनीकी के प्रयोग का अध्ययन कराने के निर्देश दिये।

प्रमुख सचिव एवं राहत आयुक्त श्री के0के0सिन्हा ने आपदा जोखिम न्यूनीकरण कार्यक्रम की जिलावार प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व व परियोजना सहायक को जिले में स्थातिप फैक्ट्री से हो रहे प्रदूषण की समय-समय पर जांच करने, अशासकीय संस्थाओं को अपने कार्यक्रमों से जोड़ने, जिला आपदा नियन्त्रण कक्ष से पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों के नियन्त्रण कक्षों से जोड़ने के निर्देश दिये तथा कहा इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय।

आपदा जोखिम न्यूनीकरण कार्यक्रम की राज्य परियोजना अधिकारी सुश्री अदिति उमराव ने बताया कि यह कार्यक्रम वर्ष 2010 से 2012 तक राज्य में चलाया जायेगा। इसका मुख्य उद्देश्य राज्य में आपदा प्रबन्धन की संस्थागत व्यवस्था को मजबूत बनाने, अधिकारियों की कार्य क्षमता में वृद्धि तथा शहरी जोखिम प्रबन्धन है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

इलैक्ट्रो-मोटिव डीज़ल इंक. (ईएमडी) ने आज नए डब्ल्यूडीजी5 लोकोमोटिव की डिज़ाइन को अन्तिम रूप देने की घोशणा की।

Posted on 16 September 2010 by admin

11भारतीय रेल और एक विश्वप्रमुख लोकोमोटिव उत्पादक इलैक्ट्रो-मोटिव डीज़ल इंक. (ईएमडी) ने आज नए डब्ल्यूडीजी5 लोकोमोटिव की डिज़ाइन को अन्तिम रूप देने की घोशणा की। भारतीय रेल के लिए मील का पत्थर स्वरूप एक कम्प्लीट हॉर्सपावर लोकोमोटिव डिज़ाइन को रिसर्च डिज़ाइन एण्ड स्टैण्डर्ड ऑर्गेनाइजेशन (आरडीएसओ) और भारतीय रेल के डीज़ल लोकोमोटिव वक्र्स (डीएलडब्ल्यू) ने ईएमडी के सहयोग से तैयार किया है। 5500 बीएचपी आउटपुट के साथ यह लोकोमोटिव भारतीय रेल नेटवर्क में दौड़ने वाला अब तक का सबसे ‘शक्तिशाली इंजन है। 560 केएन की खींचने की रिकार्ड क्षमता के साथ यह अधिक गति में भी जबरदस्त भार  खीचने में सक्षम है। इस तरह भारतीय रेल के रेल नेटवर्क के सिस्टम थ्रुपुट में वृद्धि सुनिश्चत है।

डब्ल्यूडीजी5 लोकोमोटिव डिज़ाइन भारतीय रेल के मौजूदा उच्च हॉर्सपावर के डीज़ल लोकोमोटिव से कहीं अधिक दमदार है। भारतीय रेले के बेड़े में अधिकतम हॉर्सपावर और खींचने की ‘ाक्ति के अतिरिक्त डब्ल्यूडीजी5 की अन्य कई खूबियां हैं जैसे इलैक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन, रेडियल िग्रड और अधिक पकड़ वाले हल्के वजन की फैब्रिकेटेड बॉगियां। इसमें आधुनिक ड्राइवर इंटरफेस समेत एक अत्याधुनिक ड्राइवर कंसोल भी है। चालक दल के लिए वातानुकूलित कैब और आदि सुविधाएं हैं जो भारतीय रेल के बेड़े में पहली बार देखने को मिलेंगे। डब्ल्यूडीजी5 में ईएमडी के इंटेलिट्रेन रिमोट डायग्नॉस्टिक और मॉनिटरिंग सिस्टम भी हैं जो लागत में कटौती के साथ सुरक्षा और संसाधन के उपयोग में वृद्धि करेंगे - साथ ही, भरोसा और उपलब्धता भी बढ़ेगी।

भारतीय रेल के रेलवे बोर्ड के मेम्बर टेक्नकल श्री संजीव हाण्डा ने कहा,
“भारतीय रेल और ईएमडी के बीच भागीदारी के परिणामस्वरूप भारत में नवीनतम डीज़ल लोकोमोटिव तकनीकी का आगमन हुआ है। डब्ल्यूडीजी5 इस भागीदारी का नवीनतम उत्पाद है जिसमें आरडीएसओ, डीएलडब्ल्यू और ईएमडी ने साथ मिलकर काम किया और परिणामत: एक नवीनतम उत्पाद की डिज़ाइन को पेश किया जो भारतीय रेल की मौजूदा पटरियों पर दौड़ने वाला सबसे ‘ाक्तिशली डीज़ल लोकोमोटिव साबित होगा और हर हाल में बेहद उपयोगी मुझे यकीन है कि आईआर के सहयोग से ईएमडी आगे भी भारतीय रेल के लिए नई-नई तकनीकियों को पेश करता रहेगा।´´

ईएमडी `देश के अन्दर´ अपने सहयोग तन्त्र को अधिक सक्षम बना कर भारतीय रेल के विकास की तीव्र गति को हर सम्भव सहयोग देने के लिए प्रयासरत है। ईएमडी ने लखनऊ में एक उत्कृश्ट संस्थान की स्थापना की है। आज उद्घाटित इस संस्थान में ईएमडी इंजीनियरों की एक सक्षम टीम होगी। डब्ल्यूडीजी5 लोकोमोटिव प्रोजेक्ट को सहयोग देने के अतिरिक्त ईएमडी कई अन्य प्रोजेक्ट पर भारतीय रेल के कदम-से-कदम मिला कर चलने को तैयार है जिनके तहत इंजन परीक्षण और इंजन के मनोनकूल प्रदशZन पर जोर दिया जाएगा ताकि इसका लाभ ईएमडी और भारतीय रेल दोनों को मिले। इस लाभ का आधार होगा ज्ञान का आदान-प्रदान। एक प्रमुख पर्यावरण अनुकूल लोकोमोटिव निर्माता के रूप में ईएमडी की मंशा भारतीय रेल के साथ मिल कर अन्य कई परियोजनाओं को अंजाम देने की है जिनका मकसद उत्सर्जन के भावी मानकों पर खरा उतरना है।

इस अवसर पर बात करते हुए ईएमडी के वरिश्ठ उपाध्यक्ष एवं मुख्य परिचालन अधिकारी श्री ओसामा हसन ने कहा, “ईएमडी भारतीय रेल को भावी तकनीकी का सहयोग देने को प्रतिबद्ध है। हमें पूरा यकीन है कि डब्ल्यूडीजी5 की भारतीय रेल के लिए भावी लोकोमोटिव की भूमिका होगी। आरडीएसओ और डीएलडब्ल्यू के साथ काम करते हुए ईएमडी भारतीय रेल की सक्रिय विकास योजना में सहयोग देगा और देश के अन्दर उत्तरोत्तर अधिक-से-अधिक सहयोग देगा।´´

इस ऐतिहासिक अवसर पर प्रॉग्रेस रेल सर्विसेज़ के अध्यक्ष एवं सीईओ श्री विलियम पी. ऐंसवर्थ ने बताया, “भारतीय रेल के विकास की कहानी का एक हिस्सा बनना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। ईएमडी का भारतीय रेल के साथ 50 साल से अधिक पुरानी और महत्वपूर्ण भागीदारी रही है। हम इस भागीदारी को मजबूत बनाने के लिए अपनी श्रेणी में सर्वश्रेश्ठ विश्वव्यापी लोकोमोटिव तकनीकी ईएमडी को प्रदान करेंगे। विशेश कर भारतीय रेल के लिए डिज़ाइन किया गया डब्ल्यूडीजी5 लोकोमोटिव मॉडल रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस बाजार के लिए भावी उत्पादों को पेश करने का आधार साबित होगा।´´

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विश्वकर्मा जयन्ती पर बधाई

Posted on 16 September 2010 by admin

उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष, श्री सुखदेव राजभर, विधान परिषद के सभापति श्री गणेश शंकर पाण्डेय एवं होमगार्ड्स तथा प्रान्तीय रक्षा दल  मन्त्री श्री वेदराम भाटी ने विश्वकर्मा जंयती पर प्रदेश वासियों को हादिZक बधाई दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2010
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in