Archive | September 5th, 2010

छात्र-जागरूकता सप्ताह का समापन पर 7 सितम्बर,2010 को

Posted on 05 September 2010 by admin

लखनऊ - समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के आवाहन पर समाजवादी छात्रसभा द्वारा 30 अगस्त से 6 सितम्बर,2010 तक आयोजित छात्र. जागरूकता सप्ताह के समापन पर 7 सितम्बर,2010 को 10-00 बजे से स्थानीय गांधी भवन में मंहगी शिक्षा और बढ़ती बेरोजगारी के साथ छात्र समस्याओं पर विचार गोश्ठी का आयोजन किया जा रहा है। इसको समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री ब्रजभूशण तिवारी, नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव तथा प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव सम्बोधित करेगें। गोश्ठी में विश्वविद्यालयों/कालेजों के छात्र नेता तथा छात्रसभा के पदाधिकारी भाग लेगें।

आज (5 सितम्बर,2010 को) शिक्षक दिवस पर समाजवादी छात्रसभा ने प्रदेश में कई विश्वविद्यालय एवं कालेजों में वर्तमान एवं निवर्तमान शिक्षकों का सम्मान किया।  जौनपुर जनपद में छात्र जागरूकता कार्यक्रम के लिये प्रभारी द्वय छात्रसभा के प्रदेश सचिव सन्तोश यादव व युवजन सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अनिल यादव के नेतृत्व में टी0डी0 कालेज, जौनपुर के पूर्व उपाध्यक्ष व छात्रसभा के जिलाध्यक्ष राकेश यादव तथा टी0डी0 कालेज के पूर्व महामन्त्री के सह संयोजन में कालेज के प्राचार्य डा0 यू0पी0 सिंह को अंगवस्त्र  व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिलाध्यक्ष छात्रसभा धर्मेन्द्र मिश्रा ने की।

शिक्षक सम्मान समारोह में प्रमुख रूप से छात्रसभा के उपाध्यक्ष अभिशेक सिंह, महासचिव आदित्य प्रकाश मौर्य, कोशाध्यक्ष श्री अहम हसन मोनू शामिल रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जब नाव जल में छोड़ दी तब पार क्या-मझधार क्या

Posted on 05 September 2010 by admin

उ0 प्र0 पत्रकार एशोसिएसन ने सीएस एम नगर में की बैठक

सुलतानपुर - उ0 प्र0 पत्रकार एशोसियेसन ने अपने विस्तार के लिए आज छत्रपति साहू जी महराज नगर में एक पत्रकार सम्मेलन किया । जिसमें नव गठित जनपद के लगभग 70 पत्रकारों ने बैठक में भाग लिया।  पत्रकारों का समस्याओं के निराकरण हेतु वुद्धिजीवी पत्रकारों ने अपने विचार रखें। पत्रकारों में जोश भरतें हुए यशदीप  टाइम्स के सम्पादक अनिल भदौरिया ने यूं कुछ कहा

जब नाव जल में छोड़ दी,तूफान में ही मोड़ दी,
दे दी चुनौती सिन्धु को-तब पार क्या- मझधार क्या।
कह मृत्यु को बरदान ही, मरना लिया जब ठान ही
रण को किया प्रस्थान ही- तब हार क्या- फिर जीत क्यां।
छोड़ सुख की कामना, आरम्भ कर दी साधना,
संघशZ पथ पर बढ़ चले- फिर फूल क्या- अंगार क्या।
संसार का पी-पी गरल, मन हो गया होगा तरल,
जब पन्थ औघड़ हो गया फिर राख क्या श्रृगांर क्या।

पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करने में अनिल भदौरिया, विजय नाथ सिंह, राज कुमार पाण्डेय, अजय पाठक, राजेन्द्र सिंह, डा0 अवधेश शुक्ला, जितेन्द्र श्रीवास्तव, उमा शंकर पाण्डेय । सम्मेलन में  महेश जी,नवीन शर्मा, राज वंश चोरिशिया, दीपक श्रीवास्तव, श्री कान्त, दिलीप कुमार तिवारी, दिनकर श्रीवास्तव,तारकुश्वर तिवारी, सूर्य भान द्विवेदी, दिनेश कुमार, वरूण सिेह, राजीव द्विवेदी, सहित 70 से अधिक पत्र कार मौजूद रहे। पत्रकार सम्मेलन का संचालन  अम्बरीश मिश्रा ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजसेवी संगठनों ने की नगर की सफाई

Posted on 05 September 2010 by admin

सुलतानपुर - नगर को साफ एवं स्वच्छ रखने एवं नगर को एक अच्छा  आदर्श नगर बनाने की कड़ी में आर्ट आफ लिविंगिं के अनुआइयों  एवं प्रताप सेवा समिति , रोटरी क्लब  आजाद सेवा समिति सहित दर्जनों समाज सेवी ने एक मिशाल पेश करते हुए नगर के लोगों को घर से निकल कर सफाई करने को मजबूर कर दिया। दो दिन पूर्व से ही जनपद में गोमती हािस्पटल के एम्बुलेन्स से नगर के पचीसों वार्डो में गाड़ी द्वारा प्रचार- प्रसार का असर आज देखने को मिला।

डाकखाने चौराहे से लेकर जब गोमती हािस्पटल की संचालिका पल्लवी वर्मा अपने साथ लगभग पचासों सदस्यों के साथ हाथ में बाल्टी, तसला, एवं झाड़ू लकर सफाई में जुटीं तो सभी लोग सफाई करने में जुट गये। नगर के लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता पैदा करने के उदद्ेश्य से नगर के पचीसों वार्डो में एक साथ सफाई करने की योजना बनाई गईं। जिसे आज जिला प्रशासन को भी अपनी सहमति व्यक्त करते हुए सहयोग प्रदान करने पर मजबूर कर दिया।

सफाई कार्यक्रम को गति देने एवं घर-घर जाकर समाज सेवी संगठनों के लोगों ने घर के सामने पोलिथीन एवं कूड़ा न फेकने को कहा। अपने घर के सामने कूड़ा दान रखने को लिए प्रोत्साहित किया गया। पूरे नगर की सफाई व्यवस्था में गोमती हािस्पटल की संचालिका पल्लवी वर्मा, लालजी वर्मा, चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की पूरी टीम, डा0 पी0 पी0 पाण्डेय एवं उनकी पत्नी गीता पाण्डेय, कमल श्रीवास्तव, डा0 कुलदीप पाण्डेय होमियोपैथ, डा0 कुलदीप पाण्डेय, दन्त चिकित्सक, डा0 सुधाकर सिंह, कर्नल ए के जे सिंह सपत्नी, डा0 मनोज अग्रवाल, प्रवीण अग्रवाल चेया मैन नगर पालिका   आनन्द जायसवाल दिव्या मेडिकल,देव नारायन सिंह एडवोकेट, विजय विद्रोही सचिव प्रताप सेवा समिति, राजन चौधरी अध्यक्ष प्रताप सेवा समिति, जितेन्द्र श्रीवास्तव उपाध्यक्ष प्रताप सेवा समिति,विजय पाण्डेय, अशोक सिह, बृ्जेश गुप्ता महेश प्रकाश गुप्ता  नायब तहसीलदार  हृदय नाथ वर्मा आदि सैकडों की संख्या में लोगों ने नगर की सफाई की। पत्रकारों से वार्ता करते हुए कर्नल ए.के.जे सिह ने कहा कि आज तों हमने केवल नगर के लोगों में जागरूकता पैदा की है। हमारा लक्ष्य तो सुलतानपुर नगर को प्रदेश का सबसे सुन्दर नगर बनाना है। अला कदम हमारा नगर में नीम का पेड़ या अन्य पेड़ लगाने की योजना है। जहॉ तक देखा गया कुछ लोग अपने को मीडिया के सामने दिखाने में लगें रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी द्वारा “ग्रामीण भारत“ पत्रिका का विमोचन

Posted on 05 September 2010 by admin

आगरा- जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने जिला ग्राम्य विकास अभिकरण द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका “ग्रामीण भारत“ का विकास भवन सभागार में विमोचन किया।

इस अवसर पर श्री अभिजात ने कहा कि ग्राम्य विकास विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को लाभ पहुचाने वाली अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण भारत पत्रिका ग्रामीण स्तर पर होने वाले अच्छे कार्यो का प्रचार प्रसार करने में उपयोगी सिद्व होगी। इसके माध्यम से प्रकाशित कार्यो से अधिकारियों को प्रोत्साहन और मार्ग दर्शन मिलेगा।

मुख्य विकास अधिकारी राजकुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस पत्रिका का प्रकाशन लगभग 5 वर्ष बाद पुन: प्रारम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश और मार्ग दर्शन में यह पत्रिका नियमित छपेगी और ग्रामीण योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार में सहायक होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दबंगो के आगे बेबस नज़र आ रही हलियापुर पुलिस

Posted on 05 September 2010 by admin

सुलतानपुर - क्षेत्राधिकारी कादीपुर के धुलमुलपूर्ण रवैये से नहीं हो पा रही है अभियुक्तो की गिरफ्तारी जबकि मामले के विवेचक स्वयं क्षेत्राधिकारी ही हैं, किन्तु काफी समय बीत जाने के बाद भी आरोपित व्यक्तियों को पुलिस ने नहीं गिरफ्तार किया। अपने कर्तव्य के प्रति कितनी सजग है पुलिस इसका अन्जादा इसी से लगाया जा सकता है कि दो माह बाद भी घटना को अन्जाम देने बाले असलहाधारी दबंगो की गिरफ्तारी नही हो सके है, आरोपी पीडित को जान से मार देने की धमकी दे रहे है।

दो माह पहले पूरे गेलही तिवारी निवासी धर्मेन्द तिवारी के घर पर गांव कॉपा के ही अंजनी कुमार, इन्द्रकुमार सिह, दिनेश कुमार आदि असलहा से लैश होकर धावा बोल दिया था जिसमे  धर्मेन्द तिवारी के भाई को गम्भीर रूप से धायल हो गये थे। मामले की रपट तो पुलिस ने दर्ज कर ली थी लेकिन मुलजिमों की गिरफ्तारी अभी तक नही हो सकी आरोप है कि पुलिस मुलजिमो से साठ गॉठ कर ली है, हौसला बुलन्द आरोपी पीडित परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे है। आजिज आ कर पीडित ने एस0 पी0 से न्याय की गुहार की है। जब की क्षेत्राधिकारी कादीपुर मामले की विवेचना कर रहे है किन्तु पीडित का आरोप है कि धटना के इतने दिनो बीत जाने के बाद भी आरोपित वयक्तियो को गिरफ्तार  करने पर असफल रही अगर इसी प्रकार  से आरोपित व्यक्तियो को पुलिस का संरक्षण प्राप्त रहेगा तो इनके हौसले बुलन्द रहेगे और गरीब असहाय व्यक्तियो को ना तो न्याय मिल पायेगा और ना ही इनके जान माल की सुरक्षा हो सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2010
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in