Archive | September 25th, 2010

कोरी-कोली समाज सौहार्द बनाने के लिये आगे आया

Posted on 25 September 2010 by admin

राश्ट्रीय कोरी कोली समाज संगठन की बैठक राम कृपाल कोरी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें वक्ताओें ने कहा कि अयोध्या बनाम सामाजिक न्याय विशय पर किसी भी प्रकार का सौहार्द बिगाड़ने की कोिशश न की जायें जिससे की देश की अखण्डता पर आंच आये। आरएसएस, और विश्व हिन्दू परिशद, अपने अपने शोध केन्द्रों में खोज करने में लगे हुए हैं कि भारत में सामाजिक न्याय का अंकुर होने न पाये। मुद्दा गर्माने के लिये 16 अगस्त 2010 से अयोध्या से हनुमान शक्ति जागरण छेड़ रखा है। इस मौके पर सैकड़ों लोग मौजूद रहें

 

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चुनाव का बहिश्कार

Posted on 25 September 2010 by admin

मनरेगा में काम मांगने की सजा मिलने पर मनरेगा मजदूरों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बहिश्कार करने का फैसला किया है। विकासखण्ड दूबेपुर के सत्यप्रकाश, शमसुद्दीन, बैरागी, भागीरथी, सजनलाल, रामकुमार , जानकी, आदि ने चुनाव का भारी विरोध किया है।

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

छात्रों के साथ राजनीतिक खेल

Posted on 25 September 2010 by admin

उत्तर प्रदेश कश्यप निशाद सभा के प्रदेश अध्यक्ष खेमइ्र प्रसाद निशाद ने बताया कि भारत सरकार ने 14 वशZ तक के सभी बच्चों को िशक्षा का अधिकार तो संविधान संशोधन कर दिया पर ग्रामीण स्तर पर अलपसंख्यक गरीब, दलित , व पिछड़े वर्ग के बच्चे सोची समझी राजनीति के तहत विद्यालय जाने से वंचित है। जिसका वह विरोध करते हैं।

 

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मेढ़की प्रत्याशियों से बचें

Posted on 25 September 2010 by admin

मजदूर किसान यूनियन के मण्डलाध्यक्ष दिनेश कुमार पाठक ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया है कि यह महीना बरसात के अलावा चुनावी मैदान का भी है। मतदाताओं को चाहिये कि उन्हें सोंच समझ कर मतदान करना चाहियें। चुनावी मेढ़कों से सवधान रहना होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पीड़ित लहू-लुहान, मामला एनसीआर में हुआ दर्ज

Posted on 25 September 2010 by admin

• पीपरपुर पुलिस का नायाब खेल
• गर्भवती का पैर तोड़ा

डीजीपी की `मित्र पुलिस´ का आम जनता के साथ हिटलर शाही बरताव यथा-स्थित बरकारार है। मारपीट के मामले मेें हाथ टूटे या पैर, चाहे खून-खराबे की नौबत आ जाय, परन्तु यह खाकी वदीZधारी अपनी उगाही की हरकत से बाज आने से रहे। मनमहाफिक रकम मिली तो रिपोर्ट दर्ज किया, नही न्तो लाख पीड़ित हो एनसीआर दर्ज कर काम चलाने में इन्हें महारथ हासिल हो चुकी है। बानगी के तौर पर थाना पीपरपुर के भदाव में लहू-लुहान और मारपीट की िशकार हुई महिलाओं का मामला ही राज से पर्दा उठा रहा है। 

जानकारी के मुताबिक पीपरपुर थाना क्षेत्र के भदाव गांव में बीती 23 सितम्बर को बच्चों के विवाद में रमजान व नसीर ने कई एक के साथ मिलकर पड़ोस के ही करम हुसैन के घर लाठी-डण्डों से हमला बोल दिया। जहां मारपीट के दौरान शाहजहां 35, करम हुसैन की पत्नी जुबैदा 40 व पुत्री सकीना 19 बुरी तरह घायल हो गई। विवाद में शाहजहां की हालात तो यह हो गई कि उसके दिमाग आदि पर गम्भीर चोंटे आई, जिसके चलते आज वह जिला अस्पताल में जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रही है। वहीं करम हुसैन की पुत्री सकीना जिसकी हाल ही में आठ माह पूर्व विवाह हुआ था, यह भी मायके आई हुई थी। सूत्रों की मानें तो सकीना को तीन माह का गर्भ है। लेकिन दरिन्दों ने सकीना को भी नही बक्शा। उसका पैर टूट गया है, जबकि गर्भ के कारण वह पीड़ा से कराह रही है।  अब ऐसे गम्भीर मामाले मे पीपरपुर थाने की पुलिस कितनी मुस्तैद है आप सभी को जानकर हैरत होगी। पुलिस ने डाक्टरी रिपोर्ट मिलने के बाद भी विपक्षियों से मोटी रकम सुविधा शुल्क के नाम पर लेकर इतने बड़े मामले को मिनीमाईज़ करने का खेल चला रही है। फिलहाल अगर अपराध मुक्त सरकार में यदि पुलिस अपराध पर अंकुश लगाने के लिये यदि पद्धति अपनाती रही तो शायद न्याय मिल पाना तो दूर ऐसे मामलों में इजाफा हो जायेगा। उधर थानाध्यक्ष पीपी सिंह का कहना है कि जांच जारी है, जल्द ही दोशियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

 

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अच्छी सोच ही श्रेश्ठ बनाती है- डा0 श्रीवास्तव

Posted on 25 September 2010 by admin

अमन एंव सौहार्द के लिये जिला आर्य समाज 150 स्थान पर हवन यज्ञ प्रवचन का आयोजन किया है। जिला मन्त्री डा0 एसपी श्रीवास्तव अध्यक्षता में सम्पन्न हुए आर्य समाज खरकहिया के मन्त्री निन्दनी सिंह द्वारा 126वें  यज्ञ का कार्यक्रम आर्चाय डा0 िशव दत्त एवं शैलेन्द्र के द्वारा सम्पन्न हुआ डा0 श्रीवास्तव ने कहा कि अच्छी सोच ही हमे श्रेश्ठ बनाती है। हमे राजनीतिक क्रियाकलापों से दूर रहकर सौहार्द बनाने के लिये प्रशासन एवं प्रत्येक धर्म गुरू का सहयोग करना चाहिए। सभा को अजय दूबे, राजेश आर्य, अरूण कुमार ने सम्बोधित किया। मंच का संचालन डा0 अरविन्द चतुबेZदी ने किया।

 
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पंचायत चुनाव का प्रिशक्षण कार्यक्रम निर्धारित

Posted on 25 September 2010 by admin

जनपद में सम्पन्न हेाने वाले त्रिस्तरीय पंचायत समान्य निर्वाचन के सम्बन्धमें पीठाशीन अधिकारी तथा मतदान अधिकारी की डियूटी लगा दी गई है। कार्मिकों प्रिशक्षण का कार्य क्रम निर्धारित करते हुए प्रथम प्रिशक्षण कार्यक्रम कृशि मण्डी समिति अमहट में दिनांक 28.09.10 को (पीठा शीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम) पार्टी सख्यां 1से 425 तक प्रात: 09 बजे से अपराहन 12 बजे तक, पार्टी सख्या 426 से 850 तक अपराहन 02 बजे से शायं 05 बजे तक। दिनांक 29.09.2010 (पीठाशीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम)  पार्टी सख्ंया 851 से 1275 तक समय प्रात: 09 बजे से अपराहन 12 बजे तक, पार्टी सख्या 1276 से 1698 तक अपराहन 2 बजे शायं 07 बजे तक प्रिशक्षण का समय नििश्चत किया गया है। उपरोक्त सूचना जिलासूचना कार्यालय द्वारा प्राप्त हुई है।

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हृदय रोगों से बचने को धूम्रपान त्यागे : डा0 वर्मा

Posted on 25 September 2010 by admin

विश्व हार्ट संगोश्ठी सम्पन्न
भारत कें युवाओं में फैलता हुआ हृदय रोग पर एक पे्रस वार्ता में जिले के वरिश्ठ चिकित्सक डा0 आर0ऐ0 वर्मा ने बताया कि राश्टीय संचार माध्यम में तत्कालीन प्रकासित अपनी रिपोर्ट मे हृदय रोग से चौका देने वाली मृत्वो का आकडे ने सबको बिश्मय में डाल दिया है। मुख्य विन्दुओं में जो सबसे गम्भीर समस्या सामने आयी वह ग्रामीण व शहरी क्षेत्रो में हृदय रोगो से होने वाली मृत्व है, जिससे ग्रामीण व शहरी लोगो में हृदय सम्बन्धी बीमारिया फैल रही है। प्रारिम्भक खोंजो के आधार पर अरबो की संख्य मे अध्ययन किया गया जिसमें 25 प्रतिशत मृत्व, 25 से 69  आयु वर्ग में और 29 प्रतिशत हृदय रोग और 33 प्रतिशत जोडकर शेश मृत्यु शहरी क्षेत्रो मेें 23 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों मे हुई है। सेण्टर आफ ग्लोबल रिसर्च के अनुसार 2014 तक भारत के सम्पूर्ण धरेलू रोगों के जिन्दगी और मौतो की समीक्षा कर रहा है।

प्रत्येक साल सितम्बर के आखिरी रविवार को विश्व हृदय दिवस के रूप में मनाया जाता है। विश्व हृदय दिवस 2010 का सन्देश है कि अपना कार्य क्षेत्र स्वस्थ रखे और अपने हृदय स्वास्थ के प्रति सचेत रहे तथा सम्पूण्Zा जानकारी रखते हुए उसके प्रति जागरूक रहे। इस अवसर पर डा0 ने कहा कि हृदय रोगो से बचने के लिये धूम्रपान, का सेवन बन्द कर नमक एंव डिब्बा बन्द आहार कम करें, अपना वनज कम करे, नियमित व्यायाम पर जोर देते हुए तनाव कम करने के लिय योग एंव प्रार्थना करने पर बल दिया, हमेशा खुश रहते हुए हरी पौिशश्ट शब्जिया एवं ताजे फल आदि का प्रयोग करे। विश्व हृदय दिवस  26 सितम्बर 2010 को गोमती हािस्पटल में प्रात: 7.30 पर जनजागरण गोश्ठी एवं 09 बजे से नि:शुल्क हृदय एवं ब्लडप्रेशर जांच सम्बन्धी िशविर का आयोजन किया गया। डा0 श्री वर्मा ने अधिक से अधिक लोगों को अपना चेकअप कराने के लिये पहुंचने की अपील की है।

 

 

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

क्षेत्र का विकास करना ही मेरा उद्देश्य - बाबूराम वर्मा

Posted on 25 September 2010 by admin

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में प्रधानी से लेकर जिला पंचायत सदस्य तक में क्षेत्रीय नेता अपना भाग्य आजमाने चुनावी समर भूमि में उतर पड़े हैं। नामांकन के तीसरे दिन वसपा नेता ने वार्ड नं 17 से जिला पंचायत सदस्य हेते आना नामांकन जिला परिशद में किया। भारी लाव लश्कर के साथ आये बसपा नेता का काफिला इस बात का सबूत दे रहा था कि वे चुंनावी समर बड़े आसानी के  जीत लेगें। जमीनी नेता होने के नाते श्री वर्मा का क्षेत्र में काफी मान सम्मान है।ब्लाक मोतिगरपुर के ग्राम गोरसरा के कुर्मी जाति में जन्म लेने वाले शुरू से ही जुझारू प्रवृत्त के क्षेत्र में माने जाते हैं। जिले के जिला पंचायत अध्यक्ष पद का पिछड़े वर्ग की शीट हो जाने के कारण अध्यक्षी पद के प्रवल दावे दार भी माने जा रहे है। बसपा के संधशZशील कर्मठ ईमानदार मण्डल कोआर्डिनेटर, स्थानीय प्रत्याशी एंव पूर्व में  जिला महासचिव, पूर्व जिला कोशाध्यक्ष व पूर्व विधान सभा प्रभारी जयसिंहपुर कुर्मी समाज, वरिश्ठ बसपा नेता वार्ड 17 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने के लिये चुनावी समर मे ताल ठोंक दिया है। आज नामांकन के समय भारी लावलस्कर व समर्थन से ऐसा लग रहा था कि बिजय सम्भव है। सादगी से भरपूर एवं विजय के प्रति आस्वस्त श्री वर्मा ने बताया कि क्षेत्र में हमे सारे समाज का समर्थन मिल रहा है। क्षेत्र का चतुमुZखी विकास करना ही हमारा परमउद्देश्य है गरीब जनता को न्याय दिलाना व समाज मे दलितो पिछडो को समान हक दिलाना व सवर्णाें के साथ भाई चारा की नीति पर चलकर क्षेत्र का विकास करेगें।  वहीं इसौली विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी  राम चन्द्र मिश्रा ने अपनी पत्नी का भी जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन कराया।

18

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ग्यारह वर्ष पूर्व घटित युका नेता अरुण कुमार सिंह उर्फ मज्जाू सिंह की हत्या के बहुचर्चित मामले में……….

Posted on 25 September 2010 by admin

ग्यारह वर्ष पूर्व घटित युका नेता अरुण कुमार सिंह उर्फ मज्जाू सिंह की हत्या के बहुचर्चित मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (दस्यु प्रभावित क्षेत्र) गुरू शरण श्रीवास्तव ने दोषी एक अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनायी। साथ ही 26 हजार रुपये का अर्थदण्ड भी लगाया। जुर्माना न देने पर उसे अतिरिक्त सजा भी भुगतनी होगी। बताते चलें कि इसमें नामजद दूसरे अभियुक्त पूर्व मन्त्री के पुत्र की कुछ वषोZ पूर्व हत्या हो गई थी।

इस बहुचर्चित हत्याकाण्ड की जानकारी देते हुए अपर जिला शासकीय अधिवक्ता खुशीलाल लोधी ने बताया कि 11 वर्ष पूर्व 16 नवम्बर 1999 की रात 9.30 बजे युवक काग्रेस के प्रातीय महासचिव अरुण कुमार सिंह उर्फ मज्जाू सिविल लाइन स्थित मकान पर अपने साथी संजय सिंह बुन्देला व जगपाल सिंह सिसोदिया के साथ आरमाडा जीप संख्या यू.पी.94-ए- 3777 से मुहल्ला रामनगर वाले मकान पर गए। जहां सभी ने पार्टी मनायी। इस दौरान मज्जाू से दोनों का विवाद हो गया। जिस पर मज्जाू की दूसरी पत्नी —ष्णा राजा ने हस्तक्षेप के बाद मामला शान्त कराया।

बाद में सभी वहां से चले गए। इसके बाद मज्जाू की पहली पत्नी सीमा सिंह व उसके भाइयों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला था। बाद में सीमा सिंह के मुनीम की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने संजय सिंह व जगपाल सिसौदिया के खिलाफ धारा 342 के तहत मामला पंजी—त कर छानबीन शुरू कर दी थी। 17 नवम्बर 1999 को उक्त आरमाडा जीप मध्य प्रदेश के शिवपुरी में गुना रोड पर शिवहरे फार्म हाउस के पास पड़ी मिली थी। जिसमें मज्जाू की लाश पड़ी हुई थी। जिस पर 5 गोलियां मारे जाने के घाव थे।

इस घटना में परसू उर्फ पुरुषोत्तम परिहार पुत्र विन्द्रावन निवासी बंशीपुरा का नाम भी प्रकाश में आने पर पुलिस ने संजय सिंह, परसू व जगपाल सिसौदिया के खिलाफ धारा 364, 302, 392 व 201 के तहत मामला पंजी—त कर लिया था। बाद में पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इस मामले की सुनवायी के दौरान 14 गवाह न्यायालय में पेश हुए थे। मामले की सुनवायी के दौरान अपर सत्र न्यायाधीश ने संजय सिंह व जगपाल को दोषी माना था। जबकि साक्ष्यों के अभाव में परसू को दोष मुक्त कर बरी कर दिया था। चूंकि संजय सिंह की कुछ वर्ष पूर्व हत्या हो गई थी। इसलिए शेष अभियुक्त जगपाल सिसौदिया को सजा सुनाने के लिए शुक्रवार का दिन निर्धारित कर लिया गया था।

आज न्यायाधीश ने जगपाल सिसौदिया को दोषी मानते हुए धारा 364 में 10 वर्ष की सजा व 2 हजार रुपये जुर्मा, 302 में आजीवन कारावास व 20 हजार रुपये जुर्माना, धारा 392 में 7 वर्ष की सजा व 1 हजार रुपये जुर्माना, धारा 201 में 7 वर्ष व 2 हजार जुर्माना तथा धारा 25 में 3 वर्ष की सजा व 1 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया। इस प्रकार कुल 26 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। जुर्माना न देने पर कुल 21 माह की अतिरिक्त सजा भी भुगतनी होगी। उपरोक्त सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी।

 

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2010
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in