Archive | September 6th, 2010

मिलावटखोरी समाप्त होने तक चलता रहेगा अभियान

Posted on 06 September 2010 by admin

बागपत में 6.5 कुन्तल खोया एवं 15 कुन्तल मावा बरामद


अभियान के तहत 523 मिलावटखोरों के विरूद्ध एफ0आई0आर दर्ज, 397 व्यक्ति गिरफ्तार


आज 4 जनपदों में 5 छापे, 5 एफ0आई0आर दर्ज 16 व्यक्ति गिरफ्तार,

लखनऊ -  उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती के निर्देश पर खाद्य पदार्थों एवं औषधियों में मिलावट करने वालों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत प्रदेश में एफ0डी0ए0 टीम द्वारा अब तक 523 मिलावटखोरों के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कराते हुए 397 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

यह जानकारी खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के प्रवक्ता ने आज यहॉ देते हुए बताया कि मिलावटखोरों के विरूद्ध यह अभियान तब तक चलता रहेगा जब तक मिलावटखोरी की समस्या जड़ से समाप्त नहीं हो जाती। प्रवक्ता ने बताया कि मिलावटखोरों के विरूद्ध आज जनपद बागपत, सहारनपुर, बुलन्दशहर एवं मुजफ्फरनगर में एफ0डी0ए0 टीम द्वारा छापे मारकर 5 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गई तथा 16 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

प्रवक्ता ने बताया कि जनपद बागपत के सिंधावली अहीर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत लगभग 2.8 लाख रूपये मूल्य के 15 कुन्तल मावा एवं 6.5 कुन्तल खोया जब्त करते हुए 2 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गई जिसमें 13 व्यक्तियों को नामित करते हुए 12 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। जनपद सहारनपुर के देवबन्द थाना क्षेत्र के अन्तर्गत 800 ली0दूध कास्टिक सोडा पाजिटिव एवं एक किग्रा0 कास्टिक सोडा जब्त करते हुए बबलू पुत्र लक्ष्मण निसार पुत्र हयात एवं मैनुदीन पुत्र शफीक के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बबलू एवं निसार को गिरफ्तार किया गया। जनपद बुलन्दशहर के ककोड़ थाना क्षेत्र में 80 किग्रा0 घी 7 ली0 रिफाइण्ड, 500 ग्राम के 30 पीस पाली पैक एवं एसेन्स जब्त करते हुए पुनीत कुमार को गिरफ्तार किया गया। जनपद मुजफ्फरनगर के ककरौली थाना क्षेत्र में 20 किग्रा0 क्रीम, 10 किग्रा0 मावा, 5 किग्रा0 घी एवं 6 किग्रा0 घी जैसा पदार्थ जब्त करते हुए अफजल पुत्र मकबूल के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गई तथा गिरफ्तार किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जुलाई तक 212 आवंटियों को 68.44 एकड़ सीलिंग भूमि आवंटित

Posted on 06 September 2010 by admin

लखनऊ - उत्तर प्रदेश में माह जुलाई में 212 आवंटियों को 68.44 खण्ड सीलिंग भूमि का आवंटन किया गया है।
राजस्व विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस में अनुसूचित जाति के 134 आवंटियों के 41.3 एकड़ अनुसूचित जनजाति के एक आवंटी को एक एकड़ व अन्य जातियों के 77 आवंटियों को 26.14 एकड़ भूमि का आवंटन किया गया।

जानकारी के अनुसार महाराजगंज के 11 अनुसूचित जाति के आवंटियों को 1.8 एकड़, मुजफ्फरनगर के 16 आवंटियों को 02 एकड़, बरेली के 58 आवंटियों को 15 एकड़, खीरी के 26 आवंटियों को 17 एकड़, अम्बेडकर नगर के 12 आवंटियों को 02 एकड़, इलाहाबाद के 11 आवंटियों को 3.5 एकड़ तथा खीरी के 01 अनुसूचित जनजाति के आवंटी को एक एकड़ भूमि आवंटित की गई।

अन्य जातियों के आवंटन में महाराजगंज के 17 आवंटियों को 3.2 एकड़, बरेली के 33 आवंटियों को 08 एकड़, खीरी के 14 आवंटियों को 14 एकड़, अम्बेडकर नगर के 02 आवंटियों को .63 एकड़ व इलाहाबाद के 01 आवंटी को  .31 एकड़ भूमि का आवंटन किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समीक्षा बैठक से अनुपस्थिति रहने वाले नागर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश

Posted on 06 September 2010 by admin

चार स्थानीय निकायों के कराच्छादित भवनों की रेन्डम चेकिंग की जाए

नगर विकास मन्त्री ने की यूआईडीएसएसएमटी योजना से आच्छादित निकायों तथा पचास हजार से अधिक जनसंख्या वाली नगर पालिका परिशदों के कार्यकलापों की समीक्षा
लखनऊ  -    उत्तर प्रदेश के नगर विकास मन्त्री श्री नकुल दुबे ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों की अनुपस्थिति पर गम्भीर रूख अपनाते हुए स्थानीय निकाय निदेशक को इन अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि अगली समीक्षा बैठक में सम्बन्धित अधिकारी अपने कार्य से सम्बन्धित पूरी रिपोर्ट लेकर अनिवार्य रूप से उपस्थिति हो। उन्होंने मवाना, मुगलसराय, दादरी तथा सुल्तानपुर स्थानीय निकाय क्षेत्र के अन्तर्गत कराच्छादित भवनों की रेन्डम चेकिंग हेतु मुख्यालय से टीम भेजने के भी निर्देश दिये।

नगर विकास मन्त्री ने आज पर्यावरण विभाग के गोमतीनगर स्थित सभागार में यूआईडीएसएसएमटी योजना से आच्छादित निकायों तथा योजना भवन के आडीटोरियम में पचास हजार से अधिक जनसंख्या वाली नगर पालिका परिदों के कार्यकलापों की गहन समीक्षा की। उन्होंने अनुसूचित जाति/जनजाति के व्यक्तियों को स्थानीय निकायों में दिये जाने वाले निर्माण कार्यो के ठेकों में आरक्षण की स्थिति की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि इस वर्ग के लोगों को अप्रैल, 2009 से सितम्बर, 2010 तक इन निकायों में दिये गये कुल कार्यों की लागत तथा उसके सापेक्ष किये गये भुगतान की स्थिति की निकायवार सूचना अगली बैठक में अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने कहा यह भी सुनििश्चत किया जाये कि इन वर्गों के लोगों को आवंटित कार्यों का नियमित भुगतान लगातार मिलता रहे, जिससे उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इस कार्य में अनावश्यक विलम्ब किये जाने के लिए उत्तरदायी अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

श्री दुबे ने अपर आयुक्तों से अपेक्षा की वह 25 लाख रूपये से कम लागत के ठेकों में आरक्षण के अनुरूप कार्य का आवंटन तथा भुगतान की स्थिति एवं कर/करेतर राजस्व की वसूली की स्थिति की गहन समीक्षा करें। स्थानीय निकायों में कराच्छादित भवनों की स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि सम्बन्धित अधिकारी जनगणना कार्य से जुड़े अधिकारियों से सम्पर्क कर अपने स्थानीय निकाय क्षेत्र के भवनों की संख्या की जानकारी प्राप्त कर अपने रिकार्ड से उनका मिलान करे तथा छूटे भवनों को कर के दायरे में लाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये यूआईडीएसएसएमटी योजना के अन्तर्गत जो धनरािश निकायों को उपलब्ध करायी गई है, उनके उपयोगिता प्रमाण पत्र प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराये जायें।

नगर विकास मन्त्री ने सुल्तानपुर एस0टी0पी0 की जांच, भदोही में कालीन धुलाई, देवबन्द में स्लाटर हाउस तथा गंगा घाट में हैण्ड पम्पों के पानी के प्रदूण की स्थिति की जांच कराने के भी निर्देश दिये। उन्होंने नागर निकायों के अधिशासी अधिकारियों से अपेक्षा की वे ईद के त्योहार के मद्देनज़र निरन्तर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनििश्चत करायें। बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास श्री आलोक रंजन, स्थानीय निकाय निदेशक सुश्री रेखा गुप्ता, जल निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री ए0के0श्रीवास्तव सहित शासन एवं स्थानीय निकाय निदेशालय व जल निगम के वरिश्ठ अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

युवा मोर्चा द्वारा आयोजित विशाल छात्र युवा सम्मेलन में हजारों नवजवान भाग लेंगे

Posted on 06 September 2010 by admin

लखनऊ - भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित विशाल छात्र युवा सम्मेलन में हजारों नवजवान, छात्र भाग लेंगे। विशाल छात्र सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिये युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जिलों-जिलों में युवाओं से सम्पर्क कर रहे हैं।

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरीश द्विवेदी ने बताया कि 9 सितम्बर को राजधानी लखनऊ के मोती महल लान में नवजवान प्रदेश सरकार के छात्र विरोधी, भ्रष्टाचारी नीतियों के विरूद्ध संघर्ष का ऐलान करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश के नवजवानों में उत्साह है। प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव की बहाली, प्रवेश की समस्या, इंजीनियरिंग, मेडिकल व बी0एड0 छात्रों से हो रही अवैध वसूली, नियुक्तियों में व्यापक भ्रष्टाचार, शिक्षामित्रों की स्थाई नियुक्ति आदि मुद्दों पर युवा मोर्चा विशाल छात्र युवा सम्मेलन कर रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं पुनर्वास कार्य में बरती जा रही अनियमितताओं की जांच के लिये समिति का गठन

Posted on 06 September 2010 by admin

लखनऊ - भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने बाराबंकी, गोण्डा व बहराइच में प्रदेश सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं पुनर्वास कार्य में बरती जा रही अनियमितताओं की जांच के लिये प्रदेश प्रवक्ता सत्यदेव सिंह जी के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया है।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने बताया कि समिति में प्रदेश महामन्त्री श्री विन्ध्यवासिनी कुमार, विधान परिषद सदस्य राम नरेश रावत व प्रदेश मन्त्री सन्तोष सिंह शामिल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

7 सितम्बर को वित्त विभाग की समीक्षा बैठक

Posted on 06 September 2010 by admin

लखनऊ -  उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त, संसदीय एवं चिकित्सा शिक्षा मन्त्री श्री लालजी वर्मा द्वारा दिनांक 07.9.2010 को पूर्वान्ह 11:00 बजे से वित्त विभाग के कार्यों की समीक्षा विभागीय बैठक कक्ष में की जायेगी। इसमें विगत बैठक के कोषागार, पेंशन, लेखा परीक्षा आदि सम्बंधी बिन्दुओं पर अनुपालन आख्या के साथ बैठक में भाग लेने के निर्देंश दिये गये हैं।

यह जानकारी विशेष सचिव वित्त श्री अरविन्द नारायण मिश्रा ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

असुई प्राइमरी पाठशाला को मतदान केन्द्र बनाये जाने की मांग

Posted on 06 September 2010 by admin

सुलतानपुर- पंचायत चुनाव की सरगर्मियां बढ गई है। जिला प्रशासन जहां निश्पक्ष चुनाव कराने के लिए तरह तरह के जतन कर रहा है वहीं बूथ पर कब्जा करने वाले अपने जुगाड़ में लगे हैं। ऐसा ही एक मामला मौजा मीरानपुर का सामने आया है यहां के निवासियों ने जिलाधिकारी को प्रार्थनापत्र भेज कर मतदान केन्द्र बदले जाने की मांग की है। ज्ञात हो कि मौजा मीरानपुर की पोलिंग विगत वर्षो तक असुई प्राइमरी पाठशाला पे होती थी किन्तु इस बार मीरानपुर प्राइमरी पाठशाला बन जाने के बाद इसी स्थान को पोलिंग केन्द्र चुन लिया गया है। यहां दो पोलिंग बूथ हैं। ग्रामीणों की माने तो मीरानपुर प्राइमरी पाठशाला को मतदान केन्द्र बनाये जाने से यहां के …………. खतरा बढ गया है। इतना ही नहीं प्रशासन ने इस ग्राम को पहले ही अति संवेदनशील घोशित कर दिया है। ऐसे में ग्रामीणो ने जिलाधिकारी डॉ0 पिंकी जोवेल से असुई प्राइमरी पाठशाला को मतदान केन्द्र बनाये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

फैसला आया नहीं पर हर कोई गृहस्थी का सामान जुटाने में लगा

Posted on 06 September 2010 by admin

सुलतानपुर- इसी माह के दूसरे हफ्ते में अयोध्या स्थित विवादित परिसर पर हाईकोर्ट का फैसला आने की सम्भावना है। शासन प्रशासन किसी भी अनहोनी को लेकर जहां सतर्क है वहीं जागरूक लोगों ने भी एहितयात बरतनी शुरू कर दी है। जिसे देखो वही घर और गृहस्थी से जुड़े सामानो की खरीद फरोस्त में जुट गया है।

18 वर्ष पहले रामनगरी में बाबरी मिस्जद ढ़ाये जाने के विवाद की आग फैली थी जिसका वाद उच्च न्यायालय में चल रहा है। कयास लगाया जा रहा है कि 17 सितम्बर को मामले का नतीजा निकलने वाला है जिसको लेकर प्रदेश भर में उहाफोह की स्थिति बनी हुई है। जहां एक ओर शासन प्रशासन किसी भी प्रकार के तनाव को लेकर पूरी तरह सतर्क है वहीं अब आम जनमानस में भी फैसले को लेकर बेचैनी बढ गई है। ऐसी स्थिति शहर में देखने को मिल रही है। हर कोई घर-गृहस्थी के सामान जुटाने में व्यस्त हो गया है। लोगो ने गेंहू, चावल, दाल, आलू जैसी दैनिक उपयोग की वस्तुओं को डम्प करना शुरू कर दिया है। खैराबाद निवासी जलीम खान ने बताया कि अखबारो और चैनलों पर खबरे देखने के बाद अंन्दाजा लग रहा है कि …………. जैसी स्थिति पैदा हो जायेगी ऐसे में सतर्कता बरतनी जरूरी है। वहीं शास्त्री नगर निवासी मोनू सिंह ने बताया कि सरकार किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए तैयार है लेकिन हमारे घरो की स्थिति के लिए हम ही तो जिम्मेदार हैं। ऐसे में हमने अभी से ही राशन पानी का इन्तिजाम करना शुरू कर दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नगली खाद पदार्थो की जनपद में बम्पर सप्लाई

Posted on 06 September 2010 by admin

सुल्तानपुर  - एक तरफ जनपद में नगली खाद्यपदार्थो को रोकने के लिये उपजिलाधिकारी सदर आशुतोश मोहन अग्निहोत्री स्वास्थ्य विभाग की टीम को दिशा निर्देश देकर छापे तक की कार्यवाही करवा रहे है। परन्तु ठीक इसके विपरीत नगर के कुछ व्यापारियो ने शायद कसम खा रखी है कि जनपद के लोगो को नकली व घटिया सामाग्री खिलाकर जबतक किसी बडी त्रासदी में नही झोंक देंगे , तब तक इस नकली कारोबार को बन्द नही करेगें।

आज नगर के प्रतिष्ठित दुकानदार नकली खोआ, नकली खाद्ययतेल, बुदिंया, इमिरती, पनीर, आदि रोडबेज की बसो से प्रतिदिन कुन्तलों में मगवातें है। आये दिन स्वास्थ्य टीम से छापे मे नकली माल पकडा भी जा रहा है। परन्तु नकली खाद्यय सामिग्रयों के सौदागर अपना धन्धा जम कर चला रहे है। अब तो नकली सामनों को व्यापारी ट्रान्सपोर्ट के द्वारा मगवा रहें है। प्रतिदिन जनपद में कई कुन्तल नकली खाद्यय सामाग्री परिवहन निगम की बसों व ट्रान्सपोर्ट कम्पनी के माध्यम से लाया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

किसी भी स्थिती निपटने के लिये सुरक्षा बल हमेशा तैयार

Posted on 06 September 2010 by admin

फैजाबाद - अयोध्या स्थित रामजन्मभूमि बाबरी मिस्जद विवाद में हाइकोर्ट के आने वाले फैसले के बाद की स्थित में अभी स्थानीय स्तर पर फिलहाल कोई बड़ा परिवर्तन होने वाला नही है। न्यायलय के फैसला सुनाये जाने की अटकलोंसे देश के गृह म़त्रालय द्वारा अयोध्या के मुद्दे को लेकर पूरे देश की सुरक्षा ब्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने के लिये केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती को लेकर लोग तरह तरह के कयास लगा रहे है।लेकिन शासन प्रशासन की सुरक्षा की दृष्टि से की जा रही तैयारी के चलते किसी भी स्थिती निपटने के लिये सुरक्षा बल हमेशा तैयार है। इसकी तैयारी बैठके लगातार चल रही है।

दूसरी तरफ हिन्दू मुस्लिम नेता अदालत के फैसले के बाद पक्ष मे न होने पर फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में अपील करने का रास्ता निकाल लिये है। अयोध्या का यह मामला दो साम्प्रदायों की धार्मिक आस्था से जुड़े होने के कारण अति स़म्बेदनशील हो गया है ।

फैजाबाद परिक्षेत्र केपुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि अयोध्या फैजाबाद की जनता की सुरक्षा के मद्वदेनज़र यहॉंके लिये अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने की बात कही।वरिश्ठपुलिस अधीक्षक आर0 के0 एस0 राठौर ने जनता से अपील की कि अफवाहो से सावधान रहे। उन्होने आगे कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2010
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in