Archive | September 11th, 2010

ईद के मुबारक मौके पर मुस्लिम भाइयों से मिलकर उन्हें मुबारकबाद दी

Posted on 11 September 2010 by admin

लखनऊ -  नेता विरोधी दल, विधान सभा, उत्तर प्रदेश श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज ईद के मुबारक मौके पर मुस्लिम भाइयों से मिलकर उन्हें मुबारकबाद दी। श्री यादव ने सर्वप्रथम टीलेवाली मिस्जद पहुंचकर वहां बड़ी संख्या में उपस्थित नमाजियों से भेंट की और गले मिले। टीलेवाली मिस्जद के इमाम साहब ने श्री शिवपाल सिंह यादव का खैरमकदम किया। श्री शिवपाल सिंह यादव के साथ प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी भी थे।

नेता विरोधी दल श्री यादव ने विधान परिशद में नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन, पूर्वमन्त्री श्री मुख्तार अनीस तथा बुक्कल नबाव के घर जाकर भी ईद की मुबारकवाद दी।

प्रदेश अध्यक्ष  श्री अखिलेश यादव ने आज अपने संसदीय क्षेत्र कन्नौज में सैकड़ों मुस्लिम परिवारों से भेंट कर उन्हें ईद की मुबारकवाद दी। उन्होने कहा कि ईद सबकी है और भाईचारे तथा प्रेम के साथ इसे मनाना चाहिए। 30 दिन के रोजे के बाद ईद खुशियों का पैगाम लाती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ में मुस्लिम समुदाय को बधाई देते हुए

Posted on 11 September 2010 by admin

photo-cm-11-09-2010

rita-bahugana-at-nadwa-college-lucknow-on-eid

rita-bahuguna-at-the-tile-wali-masjid-on-eid

rita-bahuguna-with-lucknow-west-mla-at-the-imambara

rita-bahuguna-greeting-a-young-muslim-lad-at-the-eidgah

rita-bahuguna-with-the-principal-nadwa-college-on-the-occasion-of-eid

Comments (0)

राज्यपाल एवं मुख्यमन्त्री ने ईदगाह पहुंचकर मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी

Posted on 11 September 2010 by admin

लखनऊ -  उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी तथा मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने आज ईद-उल-फितर के मुबारक मौके पर ऐशबाग स्थित ईदगाह जाकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर राज्यपाल ने लोगों को ईद की बधाई देते हुए मुस्लिम समुदाय की समृद्धि और उन्नति की कामना की।
मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने इस मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों को ईद-उल-फितर की हार्दिक मुबारकबाद दी। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों की खुशहाली, तरक्की और बेहतरी की कामना भी की।

इसके पूर्व ईदगाह के नायब इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने नमाज पढ़वाई। उन्होंने ईद की नमाज अदा करने आये मुसलमानों को सम्बोधित करते हुए मुल्क और समाज की खुशहाली एवं तरक्की के साथ-साथ पूरी दुनिया में अमन-चैन के लिए खुदा से दुआएं मांगीं।

इस अवसर पर कैबिनेट मन्त्री एवं अध्यक्ष, राज्य हज समिति श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, मुख्यमन्त्री जी के सूचना सलाहकार श्री मोहम्मद जमील अख्तर, मन्त्रिमण्डलीय सचिव श्री शशांक शेखर सिंह, अपर मन्त्रिमण्डलीय सचिव श्री नेत राम, प्रमुख सचिव सूचना श्री विजय शंकर पाण्डेय, मुख्यमन्त्री के सचिव श्री नवनीत सहगल तथा श्री अनिल सन्त, सूचना निदेशक श्री अजय कुमार उपाध्याय, इमाम ईदगाह हजरत मौलाना अबू तैय्यब अहमद मियां फरंगी महली, मौलाना नईमुर्रहमान, मौलाना मुश्ताक, श्री फारूख खान, श्री मोहम्मद उस्मान, श्री रिजवान अहमद, श्री सिराज अहमद खां सहित शासन और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शिक्षक विधायक ने भ्रमण कर शिक्षकों की समस्यायें सुनी

Posted on 11 September 2010 by admin

बान्दा, झांसी-इलाहाबाद खण्ड के शिक्षक विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी ने जनपद के आधा दर्जन से अधिक विद्यालयों का भ्रमण कर शिक्षकों की समस्यायें सुनी। इस दौरान शिक्षकों ने प्रमुख रूप से बान्दा में जेडी कार्यालय खोलने की मांग उठायी।

शिक्षक विधायक ने राजकीय इंटर कालेज मटौंध एवं बान्दा के आर्य कन्या इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज, डीएवी इंटर कालेज, ओमर बालिका इंटर कालेज, आदर्श बजरंग इंटर कालेज का भ्रमण कर शिक्षकों से समस्यायें जानी। जीजीआईसी की शिक्षिकाओं ने वेतन सम्बंधी मांग रखी। डीएवी के शिक्षकों ने वर्ष 2005 के बाद नियुक्ति में जीपीएफ व पेंशन की मांग उठायी। आदर्श बजरंग इंटर कालेज के शिक्षकों ने बान्दा में संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय खोलने सहित शिक्षकों के 40 फीसदी अवशेष की मांग रखी। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष व बजरंग इंटर कालेज के प्रधानाचार्य मेजर मिथलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि जेडी कार्यालय खुलने से झांसी की भागदौड़ समाप्त हो जायेगी। बताया कि 40 फीसदी अवशेष की मांग पर शिक्षक विधायक ने आश्वासन दिया कि शासन से बजट उपलब्ध करा दिया गया है। इसी महीने तक भुगतान हो जायेगा। इसी तरह अन्य समस्याओं को भी दूर किये जाने का उन्होंने भरोसा दिलाया। इस दौरान राजकिशोर चौबे, रामप्रताप सिंह, सत्येन्द्र कुमार, धर्मेद्र सिंह, बाला राम, जय कृष्ण आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

किसानों ने तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया

Posted on 11 September 2010 by admin

ललितपुर - लगता है जनपद के किसानों का भाग्य खराब ही है। कभी सूखे कभी अतिवृष्टि के कारण फसलों की तबाही विगत दो तीन वर्षो से यहा के किसान झेल रहे है। इस वर्ष खरीफ की फसल कुछ ठीक दिखायी दे रही थी और बरसात भी फसल के अनुरूप हो रही थी किन्तु इस बार उर्द का बीज किसानों के साथ दगा दे गया।

सरकारी बीज केन्द्रों से मिलने वाले उर्द की फसल तो लम्बी होती दिखायी दी किन्तु इन पौधों में कोई फली नहीं लगी। आज क्षेत्र के किसानों ने उर्द की फसल के साथ तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया और उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मुआवजे की मांग की।

भारतीय किसान यूनियन के मण्डल अध्यक्ष चौधरी विश्राम सिंह की अगुवाई में आज तहसील प्रांगण में क्षेत्रीय किसानों की एक पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें किसानों को सम्बोधित करते हुए मण्डल अध्यक्ष ने कहा कि किसानों ने बैंक और साहूकारों से ऋण व खाद लेकर उर्द का बीज बोया था, किन्तु सरकारी कर्मचारियों एवं अधिकारियों की लापरवाही के चलते किसानों को जो बीज दिया गया उसका कोई परीक्षण नहीं किया गया। इसी कारण उर्द की फसल तो तैयार हुई किन्तु उसमें दाना भी नहीं लगा। जिसके कारण किसानों की आशाओं पर पानी फिर गया है और उनके सपने चूर हो गये है। इसलिए उर्द बोने वाले सभी किसानो को मुआवजा दिया जाए जिस प्रकार सूखे के कारण हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाता रहा है।

यदि सरकार मुआवजा नहीं देगी तो पूरे बुन्देलखण्ड के किसान आन्दोलन करने को बाध्य होंगे। इसके अलावा इस वर्ष जनपद में अपेक्षा—त कम वर्षा होने के कारण अन्य फसलों की स्थिति भी खराब है ऐसे में किसानों से की जा रही वसूली को स्थगित किए जाने की भी माग की। किसान यूनियन की ओर से उपजिलाधिकारी को विभिन्न मागों के सम्बन्ध में एक ज्ञापन भी दिया गया। किसानों ने माग की कि उर्द की फसल की क्षतिपूर्ति 30 हजार रूपये प्रति एकड़ दी जाए। इस खराब बीज के मामले में उच्च स्तरीय जांच कर दोषी अधिकारियों व कर्मचरियों के खिलाफ कार्यावाही की जाए ताकि भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति न हो सके।

इसके अलावा इस वर्ष अदरक, तिल व मूंगफली की फसलों में भी विभिन्न बीमारियों का प्रकोप है। जिसके लिए किसानों को निशुल्क कीटनाशक दवाईयां उपलब्ध करायी जाऐं। आगामी रबी की फसल के लिए माईनरों एवं गूलों का निर्माण कराया जाए ताकि प्रत्येक खेत तक नहरों का पानी पहुच सके।

उपजिलाधिकारी ने किसानों से ज्ञापन लेते हुए उन्हे आश्वस्त किया कि वह इस सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत कराऐंगे साथ ही उर्द की फसल से हुए नुकसान के आकलन भी लेखपालों से करायी जाकर उसकी सूचना शासन को भेजी जाएगी। ज्ञापन देने वालों में यूनियन के मण्डल अध्यक्ष चौधरी विश्राम सिंह, तालबेहट के ब्लाक अध्यक्ष रामकिशन यादव, बार ब्लाक के अध्यक्ष कीरत सिंह बाबा, हजारी लाल, शिवचरन, मानसिंह, हरपाल सिंह, तिजुआ, भैयालाल अहिरवार आदि थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रेस्टोरेंट, ढाबों व होटलों पर छापा मारा

Posted on 11 September 2010 by admin

फैजाबाद- जिलाधिकारी एमपी अग्रवाल के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट आरएस गुप्ता ने शुक्रवार को शहर में बगैर लाइसेंस धड़ल्ले से चलाए जा रहे कई रेस्टोरेंट, ढाबों व होटलों पर छापा मारा। यहां से अवैध रूप से इस्तेमाल किए जा रहे कई घरेलू कुकिंग गैस सिलेण्डर बरामद किए गए तथा मुख्य खाद्य निरीक्षक हीरालाल द्वारा पनीर व अन्य खाद्य सामग्री की सैम्पुलिंग कराई गई। बरामद किए गए आधा दर्जन सिलेण्डर के बारे में जिला आपूर्ति अधिकारी केपी मिश्र ने जिलाधिकारी को आख्या भेज कर कार्रवाई की अनुमति मांगी है।

शासन ने दो दिनों पूव ही घरेलू गैस के दुरुपयोग पर कार्रवाई के निर्देश जिलाधिकारियों को जारी किए हैं। छापामारी की शुरुआत हवाई पट्टी के आसपास बनी दुकानों व ढाबों से की गई। रामजी यादव के होटल का कोई लाइसेंस नहीं पाया गया, दो कुकिंग सिलेण्डर बरामद किए गए। हनुमानगढ़ी नाका के निकट वैष्णवी चाट भण्डार व सुभाषनगर के व्यंजन रेस्टोरेंट को भी बगैर लाइसेंस चलता पाया गया। यहां से आलू की टिकिया व पनीर की सैम्पुलिंग भी कराई गई। छापे में कई होटलों का रखरखाव बेहद गन्दा पाया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कामन वेल्थ गेम्स उद्घाटन समारोह में अवधी सस्कृति का भी परचम लहराएगा

Posted on 11 September 2010 by admin

फैजाबाद- दिल्ली कामन वेल्थ गेम्स उद्घाटन समारोह में अवधी सस्कृति का भी परचम लहराएगा। जिले की फरुवाई लोक नृत्य दल को दो प्रस्तुतियों के लिए चयनित किया गया है। समारोह आगामी 25 सितम्बर को होगा। निदेशक संस्—ति निदेशालय लखनऊ ने चयनित टीम को इसकी अनुमति प्रदान की है। स्थानीय कलाकारों की टीम अवधी लोक समूह ने देश व प्रदेश की कई बड़ी प्रतियोगिताओं में फरुवाई लोक नृत्य को जीवनदान दिया है।

दिल्ली कामन वेल्थ समारोह में भाग लेने वाले कलाकारों में शीतला प्रसाद वमा, मुकेश कुमार, सतीश कुमार, अजय कुमार, महेश कुमार, जान्हवी, शालिनी, पुष्पेन्द्र कुमार, सुजीत कुमार, शिवदीप मौर्य, विजय यादव, राजेश कुमार, शिवम्, नक्कारा वादक –ग्पाल, हारमोनियम वादक राजू रंगीला, बासुरी वादक विनोद कुमार, गायक प्रमोद यादव शामिल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2010
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in