Archive | September 1st, 2010

राज्य के छ: विश्वविद्यालयों को इस वर्ष 10 स्तरीय सेमिनार कराने होंगे

Posted on 01 September 2010 by admin

सेमिनार हेतु राज्य सरकार द्वारा साढ़े आठ लाख रूपये स्वीकृत

राज्य सरकार ने राज्य के छ: विश्वविद्यालयों में अकादमिक गतिविधियॉ बढ़ाने के लिए 10 सेमिनारों के आयोजन किये जाने हेतु साढ़े आठ लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की है। विश्वविद्यालयों को इसी वर्ष सेमिनारों का आयोजन करना होगा।

यह जानकारी देते हुए विशेष सचिव उच्च शिक्षा श्रीमती अनीता मिश्रा ने बताया कि छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर,  चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झांसी, लखनऊ विश्वविद्यालय लखनऊ, दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय तथा डा0 राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय लखनऊ में इस वित्तीय वर्ष में 10 उच्च स्तरीय सेमिनारों का आयोजन कराया जायेगा।

विशेष सचिव ने बताया कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में समाज शास्त्र विभाग द्वारा कन्टेम्पोरेरी ट्रेन्डस ऑफ फेमिली इन इण्डिया,      कला संकाय विभाग द्वारा वर्कशाप ऑन रिसर्च मैथोडोलॉजी, डा0 राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में रिलेवेन्स ऑफ इण्डियन पेनल कोड़ इन कन्ट्रोलिंग एण्ड  काम्बैटिंग क्राइम इन मॉडर्न एज, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झांसी में अर्थशास्त्र विभाग द्वारा ग्लोबल फाइनेिन्सयल क्राइसिस : इश्यूज, कन्सन्र्स एण्ड चैलेन्जेज फार इण्डिया एण्ड इमरजिंग मार्केट इकोनोमीज, छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में एडल्ट कन्टीन्यूइंग एजुकेशन एण्ड एक्सटेन्सन विभाग द्वारा इनवारामेन्टल कन्जेरवेशन एण्ड सोशल  अवेयरनेस तथा फार्मेसी विभाग द्वारा करेन्ट ट्रेन्डस इन हर्बल हेल्थ केयर, दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में पुस्तकालय विभाग द्वारा नेशनल कान्फ्रेन्स ऑफ  द इण्डियन एसोसिऐशन ऑफ स्पेशल लाइब्रेरीज एण्ड इन्फारमेशन सेन्टर्स, भूगोल विभाग द्वारा पापुलेशन ग्रोथ एण्ड रीजनल डेवलेपमेन्ट इन उत्तर प्रदेश तथा लखनऊ विश्वविद्यालय में अप्लाइड इकोनोमिक्स विभाग द्वारा सेमिनार ऑन इमरजिंग ट्रेन्डस इन इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेन्ट इन इण्डिया तथा डिफेन्स स्टडीज विभाग द्वारा न्यूक्लीयर टेरोरिज्म एण्ड वल्र्ड सिक्योरिटी विषयों पर सेमिनार कराये जाने की राजाज्ञा जारी की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अच्छे उद्यमी जनपद की शान-मण्डलायुक्त

Posted on 01 September 2010 by admin

मण्डलीय उद्योग बंधु की बैठक कमिश्नरी सभागार में मण्डलायुक्त सुधीर एम0 बोबडे की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें अच्छे उद्यमियों को बधाई व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। विशेषश्उपलब्धि पर शू बाजवा एक्सपोर्ट डी 46 साइट सी यू0पी0एस0आई0डी0सी0 आगरा के करन बाजवा को मण्डलायुक्त ने विशेष टर्न ओवर पर प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह तथा पांच हजार रूपए का बैंक डाफ्ट देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अमृत अभिजात, अपर आयुक्त पी0के0 अग्रवाल, विभिन्न विभागों के मण्डलीय अधिकारी, उद्योग जगत से भरत सिंह सहित विभिन्न पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विकास कार्यों की समीक्षा बैठक 03 सितम्बर को विकास भवन में

Posted on 01 September 2010 by admin

मुख्य विकास अधिकारी राजकुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है कि 03 सितम्बर को प्रात: 11 बजे विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई है। बैठक में मा0 मुख्यमन्त्री जी व्दारा की गई घोणाएं एवं शिलान्यास तथा मा0 मुख्य मन्त्री जी के नवीन विकास प्राथमिक कार्यक्रम 2010-11 एवं अन्य विकास कार्यों की समीक्षा की जायेगी।

उन्होंने कहा है कि सम्बंधित अधिकारी अपने विभाग की अद्यतन प्रगति रिपोर्ट सहित उक्त बैठक में स्वयं प्रतिभाग करना सुनििश्चत करें तथा बैठक से पूर्व माह अगस्त तक की प्रगति रिपोर्ट निर्धारित प्रारूप पर तत्काल उनके कार्यालय में उपलब्ध करादें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नागरिकों के हित में अनुश्रवण समिति के निर्देशों का अनुपालन करें- मण्डलायुक्त

Posted on 01 September 2010 by admin

नागरिकों को जन सुविधाएं प्राथमिकता से उपलब्ध करायें और लिम्बत कार्यों को अविलम्ब पूर्ण कर व्यवस्थाओं में सुधार लायें ताकि मा0 सर्वोच्च न्यायालय के  निर्देशों का अनुपालन सुनििश्चत किया जा सके।

उक्त निर्देश मण्डलायुक्त सुधीर एम0 बोबडे़ ने आज कमिश्नरी में आगरा अनुश्रवण समिति की बैठक में दिये। बैठक में समिति के सदस्य डी0के0 जोशी व्दारा पेयजल व्यवस्था सम्बंधी मांग गये प्रपत्रों के सम्बंध में जल निगम के मुख्य अभियन्ता को मण्डलायुक्त ने एक सप्ताह में वांछित प्रपत्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। डी0के0 जोशी व्दारा पूंछे जाने पर जल निगम के मुख्य अभियन्ता ने अवगत कराया कि जल संस्थान को पानी की सभी लाईनें दिसम्बर तक पूरा कर हैन्डओवर कर दी जायेंगी। मण्डलायुक्त ने यमुना में पेस्टीसाइड घुलने पर नगर आयुक्त को हर तीन माह में सैम्पल टैस्ट कराने के निर्देश दिये और आई0टी0आर0सी0 में एक बार सैम्पल टैस्ट कराने के बाद उसी दिन लोकल कैमिस्ट से सैम्पल भरवाकर दोनों रिपोर्टो की तुलनात्मक स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये। सीवर व्यवस्था के लिए बूढी का नगला तथा पीलीखार में आंगणन के अनुसार जो कार्य हो रहा है उसका विवरण डी0के0 जोशी को उपलब्ध कराने हेतु उ0प्र0 प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड तथा यमुना प्रदूषण नियन्त्रण इकाई को निर्देश दिये।

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने डेªनेज के सम्बंध में नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि नालों से अतिक्रमण को तुरन्त हटवायें तथा नालों में कचरा न फैंकने तथा डोर-टू-डोर कचरा इकट्ठा करने की व्यवस्था सुनििश्चत करें। नगर आयुक्त ने बताया कि नालों की सफाई पर विशेष जोर दिया जा रहा है। सोलिड वेस्ट के सम्बंध में कूडा निस्तारण हेतु सी0 एण्ड डी0एस0 को डीपीआर तैयार कराने के निर्देश दिये। स्लाटर हाउस के सम्बंध में मण्डलायुक्त ने यू0पी0पी0सी0बी0 व नगर निगम को निर्देशित किया कि निर्धारित मापदण्डों को पूर्ण करायें अन्यथा कार्यवाही की जाये।

बैठक में जिलाधिकारी अमृत अभिजात, उपाध्यक्ष एडीए तनवीर जफर अली, सचिव उदयीराम, डीएफओ एन0के0 जानू, अपर आयुक्त पी0के0 अग्रवाल, नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय, एडीएम सिटी अरूण प्रकाश, एडीएम वित्त एवं राजस्व रामआसरे सहित अनुश्रवण समिति के डी0के0 जोशी, समाज सेवी श्री रमन उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हजरत अली की शहादत पर निकले जूलूस

Posted on 01 September 2010 by admin

शिया समुदाय के पहले इमाम हजरत अली अलै0 की शहादत पर जनपद में जगह जगह जूलूस व मजलिसों का सिलसिला चलता रहा जिसमें मौलाना ने मजलिसो को खिताब फरमा कर उनकी शहादत पर आंखे नम की।

इस्लाम धर्म के गुरू हजरत मो0 साहब के दामाद हजरत अली को 19 रमजान को इब्ने मुिल्जम ने सुबह की नमाज पढ़ते समय जहर से बुझी तलवार से उनकी गर्दन पर मारा जिससे उनको 21वीं रमजान को शहादत मिली। शिया समुदाय तीन दिनो तक काले कपड़े पहनकर गम मनाते हैं और अपने अपने घरो में मजलिसो को कर उनकी शहादत को याद करते है।

शहादत के मौके पर जनपद में जगह जगह जूलूस व मजलिसो का आयोजन किया गया जिसमें उनके गम को याद किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रात भर व्यस्त रहता है विद्युत विभाग का सी0यू0जी0 नम्बर

Posted on 01 September 2010 by admin

जिले भर की विद्युत व्यवस्था विभाग की लापरवाही के चलते चरमरा गई है, नवीपुर मोहल्ले में विगत रात्रि को लगभग 7बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक बिजली के न आने से मोहल्ले वासीयों द्वारा लिखित शिकायत की गई लेकिन विभागीय कर्मचारियों ने एक न सुनी और निवासियों द्वारा रात्रि 10 बजे सी0यू0जी0 नम्बर पर फोन किया गया तो वहां  से कहा गया कि आदमी भेजा  गया है और बिजली आधे घंटे में बन जायेगी, पर देर रात तक बिजली न आने पर जब मोहल्ले वासियों ने सी0यू0जी0 नम्बर पर फोन किया तो नंबर व्यस्त जा रहा था, और यही हाल सुबह 10 बजे तक था। बिजली के न आने  से इस भीशण गर्मी में जहां लोग सो नहीं पाये वहीं सुबह पानी के लिए भी लोगो को भारी मशक्कत करनी पड़ी। इस बाबत जब मोहल्ले वासियों ने जूनियर इं0 सचिन जायसवाल से बात करनी चाही तो उनका भी फोन नहीं उठा जबकि ये साहब जिले के प्रभारी बनाये गये हैं। उच्चाधिकारियांें से इस बाबत बात करने पर उनका कहना है कि नगर की विद्युत की सम्पूर्ण जिम्मेदारी सचिन जायसवाल की है

जिसकी देखरेख वही करते हैं और उन्हीं से बात करिये, वहीं स्थानीय लोगों में बिजली के चरमराई व्यवस्था से रोश व्याप्त है। और विद्युत विभाग की मनमानी रवैया  से लोगो में बहुत तनाव है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हिन्दुओं का उत्पीड़न बर्दास्त नहीं किया जायेगा-सन्तोश सिंह

Posted on 01 September 2010 by admin

विश्व हिन्दू परिशद के जिला उपाध्यक्ष सन्तोश सिंह ßराजÞ ने कहा कि हमारे हिन्दू समाज को किसी प्रकार से यदि कोई ठेस पहुंचाई जायेगी तो विश्व हिन्दू परिशद कतई बर्दास्त नहीं करेगा और उसका डटकर मुकाबला किया जायेगा, हमें अपने समाज के लिए चाहे जिस हद तक जाना पड़ेगा संगठन पीछे हटना नहीं पसन्द करेगा। अयोध्या भगवान श्रीराम की जन्म स्थली है और भगवान राम की ही रहेगी और भव्य राम जन्म भूमि का निर्माण अयोध्या में नहीं होगा तो क्या मक्का मदीना में राम जन्म भूमि बनेगी, इसके लिए चाहे जो करना पडे़गा हिन्दू समाज पीछे हटने वाला नहीं है अयोध्या राम की है और राम की ही रहेगी। अगर हिन्दूओं का प्रशासन या अन्य किसी के द्वारा किसी भी प्रकार से उत्पीड़न होगा तो हम सब पीछे नहीं रहेंगे, राज ने कहा कि हमारे पूज्य साधू सन्तो के साथ भी यदि किसी प्रकार के अभद्र व्यवहार किसी ने किया तो परिणाम दूरगामी होंगे।

विहिप जनजागरण के संरक्षक महन्त धर्म प्रकाश जी ने इन बातो का समर्थन किया यह जानकारी विहिप के मीडिया प्रभारी आशीश श्रीवास्तव ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनपद छत्रपति शाहूजी महाराज नगर के सम्बन्ध में मा0 सर्वाच्च न्यायालय ने उच्च न्यायालय द्वारा लगाई रोक को हटाया

Posted on 01 September 2010 by admin


छत्रपति शाहूजी महाराज नगर के नाम से नया जिला बनाने का निर्णय मुख्यमन्त्री ने अपने शासन के तीसरे कार्यकाल में लिया था

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने जनपद छत्रपति शाहूजी महाराज नगर के गठन के सम्बन्ध में माननीय सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा लगाई गई रोक को हटाये जाने के संंबंध में आज दिए गए आदेश की जानकारी देते हुए बताया कि मा0 उच्च न्यायालय इलाहाबाद की लखनऊ खण्डपीठ द्वारा विगत 18 अगस्त को जनपद छत्रपति शाहूजी महाराज नगर की बहाली को स्थगित किए जाने का अन्तरिम आदेश पारित किया गया था। इसके क्रम में राज्य सरकार द्वारा मा0 सर्वाेच्च न्यायालय में विशेश अनुमति याचिका (एस0एल0पी0) दाखिल की गई थी।

सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि मा0 सर्वाेच्च न्यायालय में सुनवाई के दौरान राज्य सरकार का पक्ष रखते हुए कहा गया कि न्यायिक प्रक्रिया का तकाजा है कि 18 अगस्त को आदेश निर्गत करने के दौरान मा0 उच्च न्यायालय को अपने 11 अगस्त, 2010 के पूर्व निर्गत आदेश को भी संज्ञान में लेना चाहिए था। गौरतलब है कि दिनांक 11 अगस्त को मा0 उच्च न्यायालय द्वारा इसी प्रकार की दाखिल एक याचिका खारिज कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि मा0 सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा राज्य सरकार के पक्ष से सहमत होने के फलस्वरूप ही आज यह आदेश पारित किया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि विगत 01 जुलाई, 2010 को उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती की अध्यक्षता में सम्पन्न मन्त्रिपरिषद की बैठक में जनपद छत्रपति शाहूजी महाराज नगर को बहाल करने का निर्णय लिया गया था। गौरतलब है कि छत्रपति शाहूजी महाराज नगर के नाम से नया जिला बनाने का निर्णय मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने अपने शासन के तीसरे कार्यकाल में लिया था, जिसकी अधिसूचना 21 मई, 2003 को जारी की गई थी। तत्पश्चात् सारी औपचारिकताएं पूर्ण कर जिले का संचालन प्रारम्भ हो गया था।  विभिन्न विभागों के कार्यालयों की स्थापना कर अधिकारियों की तैनाती कर दी  गई तथा जिले का संचालन लगभग छ: माह तक होता रहा।

सरकारी प्रवक्ता ने यह भी जानकारी दी कि 13 नवम्बर, 2003 की अधिसूचना द्वारा इस जनपद के गठन को निरस्त कर दिया गया था। इसके विरुद्ध मा0 उच्च न्यायालय में रिट याचिका संख्या-6077/2003 उमाशंकर पाण्डेय बनाम उत्तर प्रदेश सरकार व अन्य दायर की गई थी। जिसमें मा0 उच्च न्यायालय द्वारा दिनांक 26 मार्च, 2010 को यह आदेश पारित किये गये थे कि याची द्वारा एक सप्ताह के अन्दर इस सम्बन्ध में अपना प्रतिवेदन राज्य सरकार को प्रस्तुत किया जाएगा, जिस पर तीन माह के अन्दर राज्य सरकार द्वारा निर्णय लिया जाएगा। आदेशों के अनुपालन में याची द्वारा अध्यक्ष, राजस्व परिषद की अध्यक्षता में पुनर्गठन हेतु गठित उच्च स्तरीय समिति के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत किया गया। उक्त समिति द्वारा सम्यक् रूप से विचारोपरान्त नये जनपद हेतु शासन द्वारा निर्धारित मानक के अनुरूप होने के दृष्टिगत जनपद छत्रपति शाहूजी महाराज नगर को बहाल किये जाने की संस्तुति की गई।

प्रवक्ता ने कहा कि मन्त्रिपरिषद ने इस संस्तुति को स्वीकार करते हुए मा0 उच्च न्यायालय के आदेश के समयबद्ध अनुपालन में जनपद रायबरेली व जनपद सुल्तानपुर के कतिपय क्षेत्रों को समावेश करके छत्रपति शाहूजी महाराज नगर जिला पुनस्Zथापित करने का निर्णय लिया, जिसका मुख्यालय गौरीगंज को बनाया गया। जनपद छत्रपति शाहूजी महाराज नगर का क्षेत्रफल 3070 वर्ग कि0मी0 तथा इसमें 05 तहसीलें, 16 विकास खण्ड, 17 थाना एवं 401 लेखपाल क्षेत्र रखे गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी.एस.पी. की राश्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने पार्टी के लोगों को हर स्तर पर विरोधी पार्टियों के षड्यन्त्रों से सावधान रहने हेतु आगाह किया

Posted on 01 September 2010 by admin

उत्तर प्रदेश में शीघ्र होने वाले पंचायत के चुनावों को ध्यान में रख कर पार्टी के लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये

बहुजन समाज पार्टी की राश्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने आज यहां उत्तर प्रदेश राज्य के बी.एस.पी. के सभी छोटे-बड़े पदाधिकारियों एवं जन-प्रतिनिधियों की एक बैठक में पार्टी संगठन की तैयारी की गहन समीक्षा करने के बाद अपने भाशण में बी.एस.पी. की छवि को ख़राब करने तथा मानवतावादी बी.एस.पी. मूवमेन्ट को आगे बढ़ने से रोकने हेतु विरोधी पार्टियों द्वारा सभी प्रकार के साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डों व ड्यन्त्रों का इस्तेमाल किये जाने के प्रति उन्हें आगाह किया तथा इस सम्बंध में सावधानी बरतने की अपील करते हुये आज दिये गये दिशा-निर्देश को पार्टी के हर स्तर के कार्यकर्ता व समर्थक तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

इसके अलावा, बी.एस.पी. की राश्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने उत्तर प्रदेश में शीघ्र होने वाले पंचायतों के चुनावों के बारे में बताया कि यह चुनाव किसी भी समय घोशित हो सकते हैं, और जैसाकि यह चुनाव पूर्व में भी पार्टी के आधार पर नहीं हुआ करते थे उसी प्रकार इस बार भी यह चुनाव पार्टी आधार पर नहीं अर्थात् पार्टी के चुनाव चिन्ह पर नहीं हो कर(फ्री सिम्बल) पर ही हो रहे हैं। इसलिये इन चुनावों को लड़ाते समय पार्टी के लोगों को कुछ ख़ास सावधानियां बरतनी होंगी, जिसके लिये कुछ ज़रूरी बातों को ध्यान में रखना है और इस सम्बंध में पहली बात यह है कि यदि इन चुनावों में कोई उम्मीदवार पार्टी कार्यकर्ताओं की आम-पसन्द का होता है, तो फिर उसे जिताने में पूरी-पूरी मदद करनी है। लेकिन किसी भी हालत में इस चुनाव में अपनी पार्टी का झण्डा व पार्टी समर्थित बैनर या हैण्डबिल या पोस्टर, होर्डिंग या वाल राइटिंग आदि का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं किया जायेगा, क्योंकि यह चुनाव हमेशा की तरह ही इस बार भी फ्री सिम्बल पर हो रहे हैं।

साथ ही, सुश्री मायावती जी ने कहाकि राज्य में होने वाले पंचायत के चुनाव में बी.एस.पी. संगठन या फिर सामाजिक भाईचारा कमेटी का किसी भी स्तर का कोई भी पदाधिकारी, पद पर रहते हुये यह चुनाव नहीं लड़ेगा। उन्होंने स्पश्ट किया कि अगर बी.एस.पी. संगठन या भाईचारा कमेटी के किसी भी स्तर के पदाधिकारी को पंचायत का चुनाव लड़ना है तो उसे पहले अपने पद से पहले इस्तीफा देना होगा।

इसके साथ ही इस बात का भी ख़ास ध्यान रखना है कि यदि इन चुनावों में किसी भी क्षेत्र से पार्टी से सम्बन्द्ध एक से ज्यादा अर्थात् 2 या 3 या इससे ज्यादा लोग चुनाव लड़ते हैं तो ऐसी स्थिति में, हमारी पार्टी के सांसद, विधायक, एम.एल.सी. व मन्त्री तथा पार्टी संगठन व सामाजिक भाईचारा टीमों के हर स्तर के पदाधिकारी किसी के भी समर्थन में वोट नहीं मांगेंगे। अर्थात् ऐसी स्थिति में फिर सम्बन्धित क्षेत्र में पार्टी के लोगों के ऊपर ही फैसला छोड़ दिया जायेगा कि वे किस उम्मीदवार को बेहतर समझकर जिताते हैं।

सुश्री मायावती जी ने कहाकि इसके अलावा, इस समय प्रदेश में पंचायतों के चुनाव होने की वजह से पार्टी संगठन के सभी ज़ोन को-ऑर्डिनेटर व अन्य सभी स्तर के पदाधिकारी इस महीने 15 सितम्बर के बाद से इन चुनावों का नतीजा निकलने तक, पार्टी की हर स्तर की कमेटियों के गठन का कार्य फिलहाल रोक देंगे। लेकिन 15 सितम्बर तक कमेटियों के गठन का कार्य जारी रखें व तेज़ी से इस काम को आगे बढ़ायेंगे। इसके साथ ही पंचायतों के चुनावों को लेकर पार्टी अध्यक्ष द्वारा दी गई यह सब जानकारी विधान सभा कमेटी के सभी स्तर के पदाधिकारियों को भी देना बहुत ज़रूरी है।

सुश्री मायावती जी ने इस अवसर पर पार्टी के लोगों से कहाकि प्रदेश में पंचायतों के चुनावों का नतीजा निकलने के बाद आप लोग फिर से पार्टी संगठन व सामाजिक भाईचारा संगठन की शे बची कमेटियों के गठन के कार्य में युद्धस्तर पर लग जायेंगे और पार्टी का हर स्तर पर संगठन का कार्य पूरा तैयार करने के बाद फिर अपने-अपने ज़ोन में विधान सभा स्तर पर, पूरी तैयारी के साथ, बढ़ती,महंगाई व उत्तर प्रदेश के प्रति केन्द्र सरकार का सौतेले रवैया, इन दोनों मुद्दों को लेकर धरना-प्रदर्शन का कार्य भी शुरू कर देंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डा0 मो0 सनाउल हक के निवास शम्स मिन्जल कदम रसल, सीतापुर रोड पर रोजा अफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया

Posted on 01 September 2010 by admin

2शहर कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन डा0 मो0 सनाउल हक के निवास शम्स मिन्जल कदम रसल, सीतापुर रोड पर रोजा अफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। जिसमें महमाने खुसुसी के तौर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी जी मौजूद थीं। रोजा अफ्तार पार्टी में आये हुए सैंकड़ों मुस्लिम भाई-बहनों से रू-बरू होकर डॉ. जोशी ने कहा कि रमजान की मुबारकबाद मैं अभी सबको दे रही हूं और ईद की मुबारकवाद देने मैं फिर आऊंगी।

रोजा अफ्तार में विधायक श्री श्यामकिशोर शुक्ल, श्री सुबोध श्रीवास्तव, श्री प्रदीप श्रीवास्तव एवं हाजी अनवर खां साहब मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त शहनवाज साहब, अरशद आजमी साहब, जमशेद रहमान साहब, राजेन्द्र पाण्डेय, नारदानन्द जी, मो0 ओसामा, युसुफ खान, तहसीन खान एवं रौशन जहां आदि भी रोजा अफ्तार में शामिल रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2010
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in