Archive | June 26th, 2018

ब्लॉक स्तरीय नोडल अधिकारियों को प्रशिक्षण देने के लिए मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षित हुए

Posted on 26 June 2018 by admin

लखनऊ: दिनांक: 26 जून, 2018

प्रदेश के सभी ब्लॉक स्तरीय नोडल अधिकारियों को व्यवहार परिवर्तन संवाद को सामुदायिक स्तर पर सुनिश्चित कराने के लिए उन्हें मंडल स्तर पर प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके लिए आज क्लार्क अवध होटल में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश द्वारा, उत्तर प्रदेश दृटीएसयू और सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च के सहयोग से व्यवहार परिवर्तन संवाद के मास्टर ट्रेनर का अभिमुखीकरण किया गया।
कार्यशाला के दौरान डॉ मीनाक्षी, जनरल मैनेजर- आईईसी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश ने बताया कि इनफार्मेशन एजुकेशन एंड कम्युनिकेशन (आईईसी) एंड बिहेवियर चेंज कम्युनिकेशन का उद्देश्य समुदाय के द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं की स्वीकार्यता को बढ़ाना है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी ब्लॉक स्तरीय नोडल अधिकारियों को आगामी महीने से आईइसी एवं बीसीसी पर प्रशिक्षण दिया जायेगा और उसे प्रभावी एवं सफल बनाने के लिए मास्टर ट्रेनर को अपनी भूमिका को बखूबी समझने एवं इसे सम्पादित करने की जरुरत होगी। स्वास्थ्य सेवाओं के केन्द्र बिन्दु में आम आदमी को लाने में यह प्रशिक्षण अत्यन्त उपयोगी होगा।
कार्यशाला के दौरान ब्लॉक स्तरीय नोडल अधिकारियों को दी जाने वाली व्यवहार परिवर्त्तन संवाद पर आधारित प्रशिक्षण के बारे में विस्तार से बताया गया। अभिमुखीकरण के दौरान प्रशिक्षकों द्वारा व्यवहार परिवर्त्तन संवाद को प्रभावी एवं गुणवत्तायुक्त बनाने, इसकी आवश्यकता, क्रियान्वयन की प्रक्रिया एवं विधि व इसके लाभ पर चर्चा की गई, अभिमुखीकरण के माध्यम से व्यवहार परिवर्तन संवाद के विभिन्न माध्यम जैसे प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया, ऑडियो-विजुअल एवं नुक्कड़ नाटक के बारीकियों पर विस्तार से चर्चा भी किया गया। कार्यशाला में प्रदेश के सभी 18 मंडलों से आये 27 जनपद स्तरीय स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी एवं जिला सामुदायिक प्रक्रिया प्रबंधकों ने लिया।

Comments (0)

बिजली विभाग के उपकरण की बाजार में बरामदी प्रकरण में प्रमुख सचिव ने दिये प्रश्नगत भंडार गृहों के स्पेशल आॅडिट तथा सम्बन्धित कार्मिकों को तत्काल हटाने के निर्देष

Posted on 26 June 2018 by admin

ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकान्त षर्मा के निर्देष पर बिजली विभाग के उपकरण चोरी की जाॅच के प्रकरण में प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उ0प्र0 पावर कारपोरेषन के अध्यक्ष श्री आलोक कुमार ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुये जिन जिन स्थानों के प्रकरण सामने आ रहे हैं वहाॅ पर तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों को तत्काल हटाने हेतु सभी वितरण निगमों एवं कानपुर के प्रबन्ध निदेषकों को निर्देषित किया है। यह भी निर्णय लिया गया है कि प्रश्नगत भंडार गृहों का स्पेशल आॅडिट कराया जाये। प्रबन्ध निदेशकों को यह भी कहा गया है कि स्टोरों में लम्बे समय से तैनात अधिकारियों को हटाने के निर्देशों की अनुपालन आख्या तीन दिन में भेजें। भंडार गृहों की कार्यप्रणाली का भी परीक्षण कर आवश्यक सुधार शीघ्र लाया जायेगा।
आज श्री आलोक कुमार मध्यांचल एवं दक्षिणांचल डिस्काम के प्रबन्ध निदेषकों से बात कर इस प्रकरण की जानकारी ली। मध्यांचल के गोण्डा और षाहजहाॅपुर तथा दक्षिणांचल के आॅरैया जनपदों के स्टोर की विद्युत सामग्री की बरामदी का मामला एस0टी0एफ0 द्वारा प्रकाष में लाया गया है। प्रमुख सचिव ने इन स्थानों पर गोदामों में तैनात कार्मिकों को तत्काल स्थानान्तरित करने हेतु निर्देषित किया है। प्रमुख सचिव ने बताया है कि इस घटना में जो भी एस0टी0एफ0 की जाॅच में प्रथम दृष्टया दोषी पाया जायेगा उसके विरूद्ध विधि सम्मत कठोरतम कार्यवाही सुनिष्चित की जायेगी।
मध्यांचल डिस्काम के प्रबन्ध निदेषक संजय गोयल ने बताया कि अभी तक केवल गोण्डा एवं षाहजहाॅपुर स्टोर की सामग्री एस0टी0एफ0 जाॅच में बरामद हुयी है। ऐसी जानकारी मुझे दी गयी है। जिसके आधार पर यहाॅ के स्टोरों के अधिषाशी अभियन्ता एवं स्टोर कीपर को हटाकर सम्बद्ध कर दिया गया है।
दक्षिणांचल डिस्काम के प्रबन्ध निदेषक एस0के वर्मा ने बताया है कि दक्षिणांचल डिस्काम में आॅरैया स्टोर की सामग्री एस0टी0एफ0 जाॅच में बरामद हुयी है। जिस पर अध्यक्ष ने तत्काल हटाने के निर्देष दिये है। जिसके अनुपालन में अधिषाशी अभियन्ता एवं स्टोर कीपर को आज ही हटा दिया गया है।

Comments (0)

अवैध मादक पदार्थों का सेवन समाज के लिए किसी भी दृष्टिकोण से हितकर नहीं है - जय प्रताप सिंह

Posted on 26 June 2018 by admin

151लखनऊ: दिनांक: 26 जून, 2018

मद्य निषेध विभाग अपने अनेक जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से नशामुक्ति हेतु समाज को जागरूक करने हेतु सतत् प्रयासरत है। यह बात आबकारी एवं मद्यनिषेध मंत्री श्री जय प्रताप सिंह ने आज यहां गोमतीनगर स्थित अन्तर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के सभागार में अन्तर्राष्ट्रीय मादक पदार्थ विरोधी दिवस के अवसर पर संगोष्ठी प्रदर्शनी एवं अन्य कार्यक्रमों के आयोजन के दौरान अपने उद्बोधन में कही।
श्री सिंह ने कहा कि मादक पदार्थों के अवैध उत्पादन, व्यापार, संग्रह व उपयोग के विरोध में आबकारी एवं मद्यनिषेध विभाग पूरी तरह से प्रयासरत है। नशा समाज के लिए अभिशाप है। यह समाज के लिए एक चुनौती ही नहीं बल्कि प्रगति में भी बाधक है। अवैध मादक पदार्थों का सेवन आज समाज के लिए किसी भी दृष्टिकोण से हितकर नहीं है।
आबकारी एवं मद्यनिषेध मंत्री ने मादक पदार्थों के कुसेवन तथा इनके अवैध व्यापार एवं उत्पादन पर चिन्ता व्यक्त करते हुए जनसामान्य को नशीले पदार्थो से दूर रहने की अपील की।
अबकारी एवं मद्यनिषेध राज्य मंत्री श्रीमती अर्चना पाण्डेय ने अवैध मदिरा सेवन एवं नशीले पदार्थों के सेवन को समाज के लिए अत्यन्त घातक बताते हुए जन सामान्य को इससे दूर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि समाज में अवैध मादक पदार्थों के सेवन की बढ़ती प्रवृत्ति एक भयावह सत्य है और इस पर नियन्त्रण करना एक बड़ी चुनौती है।
मद्य निषेध विभाग द्वारा आयोजित मद्य निषेध पोस्टर एवं निबन्ध प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्गों के विजयी प्रतिभागियों को मंत्री जी ने पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर डाक्यूमेन्ट्री प्रदर्शन, जादू एवं कटपुतली के माध्यम से मद्य निषेध के शिक्षात्मक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

Comments (0)

सेतु निगम के मानचित्रकारों का ग्रेड वेतन बढ़ा -केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 26 June 2018 by admin

लखनऊ: दिनांक: 26 जून, 2018

उत्तर प्रदेश शासन ने लोक निर्माण विभाग के सात अधीक्षण अभियन्ताओं को पदोन्नत करते हुये मुख्य अभियन्ता के पद पर पदोन्नति दी है। उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि श्री मुजीब शमी किदवई, श्री अशोक महतो, श्री गिरीश कुमार श्रीवास्तव, श्री प्रदीप कुमार कटियार, श्री संजय कुमार गोयल, श्री रामऔतार शर्मा तथा श्री सुरेश कुमार आर्य को अधीक्षण अभियन्ता से मुख्य अभियन्ता में पदोन्नति दे दी गयी है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने उ0प्र0 राज्य सेतु निगम लि0 में मानचित्रकार के पदों पर कार्यरत कर्मचारियों का ग्रेड वेतन रू0 2400 से बढ़ाकर रू0 2800 कर दिया गया है। इस सम्बन्ध में शासनादेश निर्गत कर दिया गया

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के सिचाई एवं सिचाई (यात्रिंक) मंत्री श्री धर्मपाल ंिसंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुख्यालय पर एवं बाढ़ प्रभावित जनपदो में तत्काल फ्ल्ड कन्ट्रेाल रुम की स्थापना कर ली जाय।

Posted on 26 June 2018 by admin

लखनऊ: दिनांक: 26 जून, 2018
उत्तर प्रदेश के सिचाई एवं सिचाई (यात्रिंक) मंत्री श्री धर्मपाल ंिसंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुख्यालय पर एवं बाढ़ प्रभावित जनपदो में तत्काल फ्ल्ड कन्ट्रेाल रुम की स्थापना कर ली जाय। उन्होने कहा कि शासन स्तर से एक नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया जाय जो बाढ स्थिति पर लगातार निगरानी करता रहेें तथा जनपद के अधिकारयों को आवश्यक दिशा निर्देश भी देता रहेे। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बाढ़ आने पर हम सभी लोगों को हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना होगा तथा सभी लोगों को सेना की तरह काम करना होगा।
सिंचाई मंत्री श्री धर्मपाल सिह आज मुख्यमंत्री जी की अध्यक्ष्ता मेें 14 मई 2018 को बाढ पूर्व तैयारी के संबंध मे दिये गये निर्देशों के अनुपालन के स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जी का स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी कीमत पर बाढ से जन, धन एवं पशु हानि नही होनी चाहिए। सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ मुख्यमंत्री जी कि निर्देशों को पूरा करना होगा इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही छम्य नही होगी। उन्होने निर्देश दिया कि बाढ आने पर विभाग की सभी अधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश को निरस्त कर दिया जाय।
श्री धर्मपाल सिह ने अधिकारियोें को निर्देश दिये कि सभी अतिसंवेदनशील तटबधों की निगरानी हेतु एक नोडल अधिकारी एवं बाढ़ सुरक्षा समितियों की स्थापना तत्काल कर लें। उन्होने कहा कि आवश्यकता अनुसार तटबंधों पर होमगार्ड की तैनाती एवं पैट्रोमैक्स

लाईट की व्यवस्था भी सुनिश्चि की जाय। सिचाई मंत्री ने कहा कि बाढ बचाव हेतु सभी आवश्यक सामग्रियों को बाढ़ आने से पूर्व ही स्टोर कर लंे।
श्री धर्मपाल सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित करकेें बाढ़ चैकियों एवं नौकाओं की व्यवस्था करें तथा निदेशक मौसम विभाग, निदेशक केन्द्रीय जल आयोग, निदेशक रिमोट संेसिंग तथा राहत आयुक्त के साथ समन्वय स्थापित करके सेाशल मीडिया के माध्यम से बाढ के संबंध मे आवश्यक सूचना उपलब्ध कराते रहे। श्री सिंह ने कहा कि पी0ए0सी0 की फ्लड युनिट एवं एन0डी0आर0एफ0 यूनिट के साथ समन्वय स्थापित करके बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के लोगेां को सुरक्षा एवं आवश्यक सामग्रियों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेें। श्री सिंह ने कहा कि आप सभी लोग अपने पर भरोसा रखें तथा पूरी महनत ईमानदारी एवं गुणवत्ता के साथ काम करके विभाग की छवि को बेहतर बनाये तथा उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा को पूरी करें। उन्होने कहा कि बाढ़ एक दैविय आपदा है परन्तु हमे इसे सकारात्तमक रुप मे लेना चाहिए क्योकि नदियाॅ पानी से भरी ही अच्छी लगती है।
इससे पूर्व मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता तथा अधीशासी अभियंताओ ने तटबंधों/अति संवेदनशील तटबंधो पर किये गये कार्या एवं बाढ़ आने से पूर्व की गयी तैयारियों तथा आर0ई0एस0 के पुराने बंधों की सिंचाई विभाग मे ट्रान्सफर की अधतन स्थिति से अवगत कराया। बैठक में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती स्वाती सिंह, राज्यमंत्री श्री बलदेव सिंह औलख, प्रमुख सचिव, श्री टी0 वेंकटेश, प्रमुख अभियंता एंव विभाग अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र शर्मा, प्रमुख अभियंता श्री अजय कुमार सिंह तथा अन्य विभागीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

Comments (0)

भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी की मुहिम अंजाम तक, लोक सेवा आयोग और गोमती के गुनहगारों पर कसा सीबीआई का शिकंजा - शलभ मणि त्रिपाठी

Posted on 26 June 2018 by admin

लखनऊ 26 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ जी की अगुवाई में भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम का बडा असर हुआ है और इस मुहिम से भ्रष्टाचारियों में हड़कम्प है। योगी आदित्य नाथ जी की पहल पर जहां यूपी लोेक सेवा आयोग में नौकरियों का भ्रष्टाचार करने वाले लोक सेवा आयोग के गुनहगारों पर अब सीबीआई का फंदा कस गया है तो वहीं गोमती के सुन्दरीकरण के नाम पर पैसों की लूट करने वाले गोमती के गुनहगार भी सीबीआई के घेरे में आ गए हैं। सीबीआई जांच की आंच उन लोगो तक भी पहंुच रही है जिन्होंने लोक सेवा आयोग मेें अनिल यादव जैसे भ्रष्टाचारियों की अवैध नियुक्ति की और रिवर फ्रन्ट की खूबसूरती के नाम पर बेईमानों को जनता की गाढ़ी कमाई लूटने का मौका दिया।
शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने जनता के प्रति एक ईमानदार राजनैतिक प्रतिबद्धता दिखाई है, जिसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है। मसला चाहे सुप्रीमकोर्ट के आदेश पर राज नेताओं के बंगले खाली कराने का रहा हो या फिर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ खुल कर जंग छेड़ने का, योगी जी ने जनता के हित में बडे़ और कडे़ फैसले लिये। तबादलों मंे भ्रष्टाचार की शिकायत मिलते ही अर्थ एवं संख्या विभाग के निदेशक अशोक पवार को तत्काल निलम्बित कर मुख्यमंत्री जी ने यह स्पष्ट कर दिया कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वे कोई समझौता नहीं करने वाले हैं। यूपी लोक सेवा आयोग के भ्रष्टाचार को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में ये वादा किया था कि सरकार बनने पर आयोग की सीबीआई जांच करायी जायेगी। इस वायदे पर खरा उतरते हुए योगी आदित्य नाथ जी ने शपथ लेते ही आयोग की भर्तियों की सीबीआई जांच के आदेश दिये और अब तमाम बड़ी मछलियां इस जांच के घेरे में हैं। कई दागियों पर सीबीआई का फंदा कस चुका है। इनमें ऐसे लोग भी है जिन्होंने अयोग में अपात्र लोंगो की तैनातियां करने का पाप किया।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि इसी प्रकार गोमती नदी की सफाई के नाम पर जो जनता के पैसों की लूट हुई उसे लेकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने न सिर्फ भ्रष्टाचारियों के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाइयां की बल्कि उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमे भी दर्ज कराये। जनभावनाओं को समझते हुए मुख्यमंत्री जी ने इस मामले की भी सीबीआई जांच के आदेश दिये और अब गोमती के गुनहगारों पर भी सीबीआई का शिकंजा कस गया है। शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश की महान जनता ने भारतीय जनता पार्टी को सपा और बसपा के गुंडाराज और भ्रष्टाचार के खिलाफ जनादेश दिया था और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाइयां करके प्रदेश सरकार जनता के विश्वास पर और खरी उतरी है।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने लोकतंत्र सेनानियों की सम्मान राशि को 15 हजार रु0 से बढ़ाकर 20 हजार रु0 प्रतिमाह किये जाने की महत्वपूर्ण घोषणा की

Posted on 26 June 2018 by admin

लखनऊ: 26 जून, 2018 राज्य सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: मुख्यमंत्री
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रदेश के लोकतंत्र सेनानियों की सम्मान राशि को 15 हजार रुपये प्रतिमाह से बढ़ाकर 20 हजार रुपये प्रतिमाह किये जाने की महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। यह जानकारी आज यहां देते हुए प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि लोकतंत्र सेनानियों की सम्मान राशि में बढ़ोत्तरी से सरकारी खजाने पर प्रतिवर्ष लगभग 35 करोड़ 35 लाख 80 हजार रुपये का अतिरिक्त व्ययभार आने का अनुमान है।

Comments (0)

आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या करने वालों से आपातकाल से प्रभावित लोग स्वार्थ में डाल रहे गलबहियां - डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 26 June 2018 by admin

61

लखनऊ 26 जून 2018,भाजपा ने किया लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने विश्वैश्वरैया प्रेक्षागृह में लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित करते हुए आपातकाल की विभीषिका का वर्णन किया। प्रदेश अध्यक्ष डा0 पाण्डेय का लोकतंत्र सेनानी के रूप में अभिनंद किया गया।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आपातकाल के 43वें वर्ष पर आयोजित आपातकाल के दौरान जेलों में निरूद्ध किये गये लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित करते हुए कहा कि मैं भी उस दौर का एक छोटा सा हिस्सा रहा हूॅ यह मेरे लिए आत्मसंतोष व प्रसन्नता का विषय है कि मैं खुद भी लोकतंत्र सेनानी हूॅ। उन्होंने कहा लोकतंत्र सेनानियों के सम्मान के अवसर पर यह चिन्ता का विषय है कि राजनीतिक स्वार्थो और सत्ता लोलुपता के चलते देश में आपातकाल को संवैधानिक प्रावधानों को वास्तविक आपात स्थिति के बिना लागू किया गया। उन्होनंे कहा कि आजादी के प्रस्फुटन से लेकर हम स्वयं की स्वविचारित विचाराधारा के लोग है, जिस विचारधारा में मिश्रण नहीं है। देश में आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या की गई थी और आज लोकतंत्र की हत्या के निर्णय से प्रभावित लोग लोकतंत्र की हत्या करने वालों के साथ गलबहियां कर रहे है, यह उनका वैचारिक क्षरण है, उन्हें खुद ख्याल नहीं है कि वह कहां खड़े है। लोकतंत्र की हत्या करने वालों के साथ आज गलबहियां डालकर उन्हें गर्व महसूस हो रहा है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि लोककल्याण के वास्तविक मुद्दों की राजनीतिक को मोदी युग में अवसर दिया गया है। प्रमुखता से उसे हमारी सरकार आगे बढ़ाने का काम कर रही है। इस देश के दिल में आन्तरिक लोकतंत्र तथा क्रमिक विकास है। इन्दिरा जी ने इंटेलीजेन्स की सूचना पर आपातकाल खत्मकर चुनाव करवाया, नेता जेलों में थे लेकिन फिर भी उत्तर प्रदेश की 85 में से 85 सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया और जो रेडियों इन्दिरा जी का गुणगान करता था, उसने चुनावी नतीजों पर गाना बजाया सवेरे वाली गाड़ी से चलें जाएगें। उस समय लोक संघर्ष समिति के माध्यम से सत्याग्रह हुआ, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अगर न होता तो लोक संघर्ष समिति का सत्याग्रह भी न हो पाता। डा. पाण्डेय ने आपातकाल से जुड़ा अपना संस्मरण सुनाते हुए कहा कि 19 वर्ष की उम्र में वनारस विश्वविद्यालय में इकठ्ा होकर हम सब लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए अपना मूवमेंट चला रहे थे, जिसमें मेरी गिरफ्तारी हुई। हमको लोक तंत्र पर विश्वास रखना चाहिए भारत देश के अन्दर हमारी विचारधारा और हमारे नेता लोकतंत्र को मजबूत कर रहे है और लोकतंत्र में शासन की सरकारी व्यवस्थाओं का लाभ गांव, गरीब और वंचित लोंगो तक पहुंचाने की यथार्थ कोशिश कर रहे है।
लोकतंत्र सेनानी सम्मान समारेाह में प्रमुख रूप से वरिष्ठ नेता लाल जी टण्डन, प्रदेश भाजपा मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, प्रदेश सरकार के मंत्री आशुतोष टण्डन, ब्रजेश पाठक, स्वाती सिंह, बलदेव सिंह ओलख, सांसद अशोक बाजपेयी, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, एमएलसी सरोजनी अग्रवाल, नीरज सिंह, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

Comments (0)

भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी की मुहिम अंजाम तक, लोक सेवा आयोग और गोमती के गुनहगारों पर कसा सीबीआई का शिकंजा - शलभ मणि त्रिपाठी

Posted on 26 June 2018 by admin

लखनऊ 26 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ जी की अगुवाई में भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम का बडा असर हुआ है और इस मुहिम से भ्रष्टाचारियों में हड़कम्प है। योगी आदित्य नाथ जी की पहल पर जहां यूपी लोेक सेवा आयोग में नौकरियों का भ्रष्टाचार करने वाले लोक सेवा आयोग के गुनहगारों पर अब सीबीआई का फंदा कस गया है तो वहीं गोमती के सुन्दरीकरण के नाम पर पैसों की लूट करने वाले गोमती के गुनहगार भी सीबीआई के घेरे में आ गए हैं। सीबीआई जांच की आंच उन लोगो तक भी पहंुच रही है जिन्होंने लोक सेवा आयोग मेें अनिल यादव जैसे भ्रष्टाचारियों की अवैध नियुक्ति की और रिवर फ्रन्ट की खूबसूरती के नाम पर बेईमानों को जनता की गाढ़ी कमाई लूटने का मौका दिया।
शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने जनता के प्रति एक ईमानदार राजनैतिक प्रतिबद्धता दिखाई है, जिसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है। मसला चाहे सुप्रीमकोर्ट के आदेश पर राज नेताओं के बंगले खाली कराने का रहा हो या फिर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ खुल कर जंग छेड़ने का, योगी जी ने जनता के हित में बडे़ और कडे़ फैसले लिये। तबादलों मंे भ्रष्टाचार की शिकायत मिलते ही अर्थ एवं संख्या विभाग के निदेशक अशोक पवार को तत्काल निलम्बित कर मुख्यमंत्री जी ने यह स्पष्ट कर दिया कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वे कोई समझौता नहीं करने वाले हैं। यूपी लोक सेवा आयोग के भ्रष्टाचार को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में ये वादा किया था कि सरकार बनने पर आयोग की सीबीआई जांच करायी जायेगी। इस वायदे पर खरा उतरते हुए योगी आदित्य नाथ जी ने शपथ लेते ही आयोग की भर्तियों की सीबीआई जांच के आदेश दिये और अब तमाम बड़ी मछलियां इस जांच के घेरे में हैं। कई दागियों पर सीबीआई का फंदा कस चुका है। इनमें ऐसे लोग भी है जिन्होंने अयोग में अपात्र लोंगो की तैनातियां करने का पाप किया।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि इसी प्रकार गोमती नदी की सफाई के नाम पर जो जनता के पैसों की लूट हुई उसे लेकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने न सिर्फ भ्रष्टाचारियों के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाइयां की बल्कि उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमे भी दर्ज कराये। जनभावनाओं को समझते हुए मुख्यमंत्री जी ने इस मामले की भी सीबीआई जांच के आदेश दिये और अब गोमती के गुनहगारों पर भी सीबीआई का शिकंजा कस गया है। शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश की महान जनता ने भारतीय जनता पार्टी को सपा और बसपा के गुंडाराज और भ्रष्टाचार के खिलाफ जनादेश दिया था और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाइयां करके प्रदेश सरकार जनता के विश्वास पर और खरी उतरी है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2018
M T W T F S S
« May   Jul »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in