Archive | June 10th, 2018

हाशिये का समाज ने भरी हुंकार, फिर प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी

Posted on 10 June 2018 by admin

सुरेन्द्रअग्निहोत्री, लखनऊ , 10 जून, 2018, हाशिये के बांसकार समाज का समागम पहली बार राजधानी लखनऊ में हुआ। कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक मुख्य अतिथि और उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा और समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री विशिष्ट अतिथि रहे। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश ही नहीं, कई प्रदेशों से आए करीब 4 हजार लोग शामिल हुए।
कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने कहा कि आज यह स्थिति देखकर अच्छा लगता है कि हाशिये का समाज राजनीति की मुख्य धारा में शामिल हो रहा है। बाबा साहेब आंबेडकर ने जो सपना देखा था, वह आज पूरा हो रहा है। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डाॅं0 दिनेश शर्मा ने कहा कि हाशिये का बांसकार समाज अपनी आवाज को बुलन्द कर रहा है। यह समय जातीय बन्धन में बंधने का नहीं, जाति तोड़कर विकास की मुख्यधारा में शामिल होने का है। समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने समाज को राजनीति और विकास में भागीदारी के लिए अपील करते हुए उन्हे हर संभव मदद का भरोसा दिया।
समागम में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डाॅ. लालजी प्रसाद निर्मल का स्वागत और सम्मान किया गया। इस दौरान डाॅ0 लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि सामाजिक न्याय के नाम पर दलितो को ठगा गया। राजनीति के हिन्दी बेल्ट में जातीय क्षत्रप पैदा किए, जिन्होंने अपनी जातियों का राजनीतिक सशक्तिकरण किया। लखनऊ की एक जनसभा में दलित राजनीति की एक सुप्रीमों ने कहा था कि उनका उत्तराधिकारी उनकी अपनी जाति का होगा। यह आंबेडकर के विचारों पर दलित राजनीति का सबसे बड़ा प्रहार था। डा0 लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा है कि वह लखनऊ में दलितों की एक बड़ी रैली करेंगे। इस रैली में चाहेंगे कि देश के प्रधानमंत्री भी पहली बार दलितों को सीधे सम्बोधित करें।
गौरतलब है कि राजनीतिक भागीदारी के लिए पहली बार हाशिये का समाज लखनऊ आया। आजादी के 70 साल बाद आज भी हाशिये का ये दलित राजनैतिक हिस्सेदारी के लिए तरस रहा है। बांसकार कामगार समाज के राष्ट्रीय समागम में आज हजारों की संख्या में प्रदेश के कोने-कोने से हाशिये का दलित राजनैतिक भागीदारी के लिए लखनऊ पहुॅचा और एक बार फिर से नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की हुंकार भरी

03हाशिय के दलित धरिकार, डोम, बेनबंशी, बसोर, बसफोर, धानुक, बाल्मीकि आदि जातियांे के प्रतिनिधि आज आंबेडकर महासभा में इकटठे हुए और मंत्री परिषद से लेकर विधानसभा-विधान परिषद और मंत्रिमंण्डल में भागीदार की मांग की। उनका कहना था कि सामाजिक न्याय और डाॅ0 आंबेडकर के नाम पर गठित राजनैतिक दलों ने भी उनके साथ छल किया और चार बार सत्ता में आने के बाद भी मायावती ने उनके साथ सौतेला व्यवहार किया न तो किसी को विधायक बनाया और न ही विधान परिषद में भेजा न ही पार्लियामेन्ट में भेजा। इन वर्गो का कहना था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अति दलितों को भागीदारी देने की घोषणा की है तथा इस समाज से डाॅं0 लालजी प्रसाद निर्मल को दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बनाया है। इससे देश के हाशिये के समाज में हर्ष व्याप्त है।
बातचीत में लोगों ने कहा कि वर्ष 2019 में नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। मायावती के बारे में इस समूह के लोगों का कहना था कि अब वे केवल अपनी जाति की नेता बनकर रह गई हैं और आम दलितो से उनकी बहुत दूरी होती जा रही है। कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई। बनारस और उत्तर प्रदेश के लिए जिलों से आए लोगों ने उपमुख्यमंत्री और डा0 लालजी प्रसाद निर्मल का फूल मालाओं से स्वागत भी किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्रहानंद धारिया और संचालन डाॅ0 कोलेश्वर प्रियदर्शी ने किया।

Comments (0)

केन्द्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्यमंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी सम्पर्क फार समर्थन कार्यक्रम में आज लखनऊ लगभग 2 दर्जन विशिष्ट लोगों से मिले

Posted on 10 June 2018 by admin

11लखनऊ 10 जून 2018, केंद्रीय आवास एवं शहरी मामालो के राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सम्पर्क फाॅर समर्थन के तहत लखनऊ में करीब दो दर्जन समाज के प्रबुद्धजनों से मिले। जिनमें सेवानिवृत्त न्यायधीश, सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारियों, विश्वविद्यालय के कुलपति, व्यापारी वर्ग तथा सेवानिवृत्त वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मिलकर केन्द्र सरकार की योजनाओं व नीतियों पर विस्तृत चर्चा करते हुए ‘साफ नीयत सही विकास’ पुस्तिका भेंट की।
भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर केन्द्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद हरदीप पुरी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए अपने मंत्रालय के कामकाज के बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया कि सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय का निर्माण हम 2019 के लक्ष्य से पहले ही हासिल कर लेंगे। उन्हांेने बताया कि शहरी इलाकों में घरेलू शौचालय जिनमें 67 लाख में 52 लाख शौचालयों का निर्माण हो चुका है तथा सार्वजनिक शौचालयों में 5 लाख में से 3.2 लाख बना चुके है।
उन्होंने आंकडे देते हुए बताया कि शौचालय निर्माण कराना सरकारी योजना ही नहीं बल्कि इसे एक जन आन्दोलन के तौर पर भी देखा जाना चाहिए। आज स्वच्छ भारत अभियान एक जन आन्दोलन का रूप ले चुकी है। उन्होने कहा कि स्वतंत्रता से पहले लोगो को सत्याग्रही कहकर सम्बोधित किया जाता था। जबकि अब लोंगो को स्वच्छाग्रही कहकर बुलाया जाता है। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महात्वाकांक्षी स्वच्छ भारत अभियान से प्रभावित होकर एक पिता ने अपनी बेटी का नाम स्वच्छता रख दिया। यह मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान की सफलता का एक उदाहरण है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की खुले में शौच से मुक्ति सभी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर देने के लक्ष्य की और हम बहुत ही सफलता से प्राप्त करने की दिशा में चल रहे है। पत्रकारों से वार्ता करते वक्त केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर हलवासिया, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित व हीरो बाजपेयी उपस्थित रहे।

Comments (0)

समाजवादी परिवार के प्रसिद्ध छायाकार श्री अशोक यादव (68वर्ष) की अंत्येष्टि आज पिपराघाट, लखनऊ में संपन्न हुई।

Posted on 10 June 2018 by admin

लखनऊ

समाजवादी परिवार के प्रसिद्ध छायाकार श्री अशोक यादव (68वर्ष) की अंत्येष्टि आज पिपराघाट, लखनऊ में संपन्न हुई। मुखाग्नि उनके पुत्र एवं समाजवादी सरकार के मुख्यमंत्री के पूर्व विशेष कार्याधिकारी श्री आशीश यादव ‘‘सोनू‘‘ ने दी। बड़ी संख्या में एकत्र पत्रकारों, छायाकारों, समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित परिवारीजनों ने भी श्री यादव को श्रद्धांजलि दी। उनकी शव यात्रा कैंट स्थित उनके आवास से शुरू हुई। इसके पूर्व सदर बाजार (लखनऊ कैण्ट) में उनके पैतृक आवास पर सैकड़ो लोगों ने शोकाकुल परिजनों से मिलकर संवेदना दी और ढंाढस बंधाया।

श्री अशोक यादव को अंतिम विदाई देने के लिए विधानसभा में नेता विरोधी दल श्री रामगोविन्द चौधरी, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन, पूर्व मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल, विधान परिषद सदस्य श्री एस.आर.एस.यादव, जगजीवन प्रसाद,अरविन्द कुमार सिंह एवं सुनील यादव साजन, सूचना आयुक्त श्री स्वदेश कुमार, कांग्रेस प्रवक्ता श्री सुरेन्द्र सिंह राजपूत, अनुराग यादव ‘दीपू‘ समाजवादी के पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के निजी सचिव श्री गजेन्द्र सिंह, श्री जैनेन्द्र नीटू, अनुराग सक्सेना, कोषाध्यक्ष श्री राजकुमार मिश्र पिपराघाट पर उपस्थित थे।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष श्री अशोक यादव, महानगर अध्यक्ष श्री फाकिर सिद्दीकी, उपाध्यक्ष श्री ताराचन्द यादव तथा युवा संगठनों के अध्यक्ष श्री बृजेश यादव, मो0 एबाद, दिग्विजय सिंह देव सहित सर्व श्री विजय यादव, राम सागर यादव, पी.डी. तिवारी, राम शंकर यादव, मनीष यादव, राशिद अली, दीपक रंजन, राजा चतुर्वेदी, संजय विद्यार्थी सविता, जयसिंह जयंत, आदि सैकड़ो शामिल थे।

श्री अशोक यादव पिछले कई माह से अस्वस्थ चल रहे थे। कल सायं उन्होंने अंतिम सांस ली। कैसरबाग, लखनऊ स्थित उनके ‘यादव स्टूडियों‘ को समाजवादी आंदोलन का संग्रहालय कहा जाता है। आपातकाल के दिनों में भी चैधरी चरण सिंह जी का चित्र प्रमुखता से यादव स्टूडियों में प्रदर्शित होता रहा था। श्री अशोक जी को उनके मित्र जिंदादिल इंसान मानते है।

Comments (0)

हरी झण्डी दिखाते हुए रवाना किया

Posted on 10 June 2018 by admin

लखनऊ 10 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 जीवन सिंह अर्कवंशी उपाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने गृह जनपद सण्डीला, हरदोई पहुच रहें है।
भाजपा प्रदेश कार्यालय से प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित व सह मुख्यालय प्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंह ने ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष बनने पर डा0 जीवन सिंह अर्कवंशी को बधाई दी तथा 150 गाड़ियों के काफिलें को हरी झण्डी दिखाते हुए सण्डीला के लिए रवाना किया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2018
M T W T F S S
« May   Jul »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in