Archive | June 11th, 2018

प्रवास कार्यक्रम

Posted on 11 June 2018 by admin

लखनऊ 11 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह 12 जून को बुलन्दशहर में विशेष सम्पर्क अभियान के तहत प्रबुद्ध वर्ग से सम्पर्क करेंगे तथा ज्वारखेड़ा गांव में ग्राम चैपाल में ग्रामीणों से संवाद स्थापित करेंगे।
प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 जून को नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव मैनपुरी जिले के ब्लाक किसनी, ग्राम ईलाबास, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सांसद संजीव बालियान जिला मुजफ्फरनगर, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल जिला मेरठ एवं सांसद भारतेन्दु सिंह जिला बिजनौर में ग्राम चैपाल लगाकर ग्रामीणों से संवाद करेंगे।

Comments (0)

भारतीय अन्र्तराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव के आयोजन की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

Posted on 11 June 2018 by admin

लखनऊ-11 जून, 2018,    मण्डलायुक्त श्री अनिल गर्ग की अध्यक्षता में भारतीय अन्र्तराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव के आयोजन की तैयारियों के सम्बन्ध में एक बैठक मण्डलायुक्त कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई।

भारतीय अन्र्तराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का आयोजन आगामी 05 अक्टूबर से 08 अक्टूबर 2018 को लखनऊ में प्रस्तावित है। मण्डलायुक्त श्री गर्ग ने तैयारियों के सम्बन्ध में नगर निगम, पर्यटन, स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, लेसा, परिवहन, सूचना, संस्कृति तथा एल0डी0ए0 आदि विभागों  के कार्याे की समीक्षा करते हुए कहा कि  इस सम्बन्ध में कार्ययोजना बनाकर संयुक्त सचिव विज्ञान प्रौद्योगिकी भारत सरकार एवं प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी उ0प्र0 सरकार को शीध्र भेज दें। उन्होने कहा कि इस योजना को सफल बनाने के लिए समयबद्ध ढंग से सभी सम्बन्धित विभाग अपनी अपनी तैयारियां करें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा, अपर आयुक्त प्रशासन श्री रण विजय यादव, नगर आयुक्त श्री इन्द्रमणि त्रिपाठी, संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य डा0अनिल कुमार वर्मा, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी श्री आर0पी0यादव, ए0आर0टी0ओ श्री राधवेन्द्र सिंह सहित सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Comments (0)

ईद-उल-फितर के अवसर पर रविवार को साप्ताहिक बन्दी का दिन निर्धारित

Posted on 11 June 2018 by admin

लखनऊ-11 जून, 2018,   जिला मजिस्टेªेट श्री कौशल राज शर्मा ने  सम्पूर्ण लखनऊ जनपद में उत्तर प्रदेश दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम 1962 की धारा -8 के अन्तर्गत  स्थित समस्त दुकानों एवं वाणिज्य अधिष्ठानों में ईद-उल-फितर त्यौहार, जो कि चन्द्र दर्शन के अपुुसार 16 जून 2018 दिन शनिवार को मनाये जाने की सम्भावना है से पूर्व के तीन दिवसों में जहां साप्ताहिक बंदी निर्धारित है, खुले रहने की अनुमति दी है।

उन्होने उसके स्थान पर 17 जून 2018 दिन रविवार को साप्ताहिक बन्दी का दिन निश्चित किये किये जाने के निर्देश दिये है।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में 73 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

Posted on 11 June 2018 by admin

01-2
मुख्यमंत्री द्वारा 3,929 लाख रु0 की 66 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं  1,932.63 लाख रु0 की 7 परियोजनाओं का शिलान्यास सम्पन्न  विकास का कोई विकल्प नहीं: मुख्यमंत्री  गोरखपुर जनपद विकास की नई उंचाइयों की ओर अग्रसर  प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीबों को आच्छादित  करने हेतु पात्रों की सूची बनायी जाए  पेयजल व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश  जल-जमाव की समस्या के स्थायी निदान के लिए  प्रभावी कार्ययोजना तैयार की जाए

सुरेन्द्र अग्निहोत्री,लखनऊ: 11 जून, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद गोरखपुर में गोरखपुर क्लब में नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जल संसाधन, विद्युत, खेल एवं कृषि विभाग की कुल 73 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें 3,929 लाख रुपये की 66 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 1,932.63 लाख रुपये की 7 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है उसको समयबद्ध ढंग से पूर्ण किया जाये तथा कार्य गुणवत्तायुक्त एवं मानक के अनुरूप हो।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं है और विकास के प्रति सबकी सकारात्मक सोच होती है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर जनपद विकास की नई उंचाइयों की ओर अग्रसर है। अब यह पिछड़े जनपद की श्रेणी में नहीं गिना जायेगा। जनपद अपनी विरासत को आगे बढ़ाते हुए आधुनिक विकास से जुड़ रहा है। मुख्यमंत्री जी ने इस अवसर पर अमर शहीद पंडित राम प्रसाद बिस्मिल को कोटिशः नमन किया।press
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जनपद को स्वच्छ, सुन्दर बनाने के साथ विकास को गति प्रदान करना आवश्यक है। इसके लिए उन्होंने आमजन में जागरूकता लाने पर बल देते हुए कहा कि वार्डवार स्वच्छता कमेटी का गठन किया जाये और जनसामान्य को जागरूक किया जाए। इस कार्यक्रम में आमजन की सहभागिता सुनिश्चित होने से ही जनपद को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाया जा सकता है। उन्होंने स्वच्छता के साथ-साथ वृक्षारोपण पर भी विशेष जोर दिया, जिससे जनपद स्वच्छ, सुन्दर एवं हरा-भरा बन सके।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जल-जमाव की समस्या का स्थायी निदान होना आवश्यक है। इसके लिए प्रभावी कार्ययोजना तैयार की जाये। सड़कें चैड़ी हों, निर्बाध विद्युत आपूर्ति हो, शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो इस दिशा में निरन्तर कार्य किया जा रहा है, लेकिन इसकी शत-प्रतिशत सफलता में जनसहभागिता आवश्यक है। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित पार्षदों से कहा कि वे अपने-अपने वाॅर्ड को स्वच्छ बनायें, जिससे यह जनपद पूरे प्रदेश व देश के लिए स्वच्छता के रूप में अपनी पहचान बनाये। यह कार्य कठिन नहीं है, आवश्यकता दृढ़ इच्छाशक्ति और जागरूकता की है। थोड़ी सी जागरूकता शहर को सुन्दर, स्वच्छ एवं जेई जैसी बीमारी से निजात दिला सकती है।
मुख्यमंत्री जी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीबों को आच्छादित करने हेतु पात्रों की सूची बना ली जाये ताकि उन्हें इस योजना के तहत लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत आवास निर्माण हेतु ढाई लाख रुपये देने का प्राविधान है। इसी प्रकार उन्होंने शौचालय निर्माण एवं उसके प्रयोग पर विशेष बल दिया। मुख्यमंत्री जी ने नाले/नालियों की नियमित सफाई करने तथा उसमें कूड़ा कचरा न फेंकने के संबंध में लोगों को जागरूकता किये जाने की आवश्यकता जतायी। उन्होंने कहा कि कूड़ा-कचरा से नालियां जाम होती हैं, जिसके कारण जल-जमाव और अनेकानेक बीमारियां पनपती हंै।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में एल0ई0डी0 बल्ब लगाये जा रहे हैं तथा यह भी व्यवस्था की जा रही है कि पुरानी लाइटों को बदल कर एल0ई0डी0 लाइटें लगायी जायें। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 5.50 लाख स्ट्रीट लाइटें लगाई गई हंै। उन्होंने पेयजल व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि शुद्ध पेयजल की किल्लत नहीं होनी चाहिए।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
———

Comments (0)

बी.एस.पी. द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति-दिनांक 11.06.2018

Posted on 11 June 2018 by admin

(1) गोरखपुर मेडिकल कालेज के चर्चित डा. कफील खान के भाई काशिफ जमील पर कल रात हुये कातिलाना हमले के साथ-साथ इलाहाबाद में वकील श्री रवि तिवारी की हत्या की तीव्र निन्दा। ये घटनायें उत्तर प्रदेश में बढ़ते जंगलराज का प्रमाण नहीं तो और क्या हैं?
(2) प्रदेश बीजेपी सरकार को जनसुरक्षा, जनहित व जनकल्याण पर ख़ास ध्यान केन्द्रित करने की जरूरतें। सरकार गै़र-जनहित के कार्यों पर कम समय बर्बाद करे तो बेहतर।
(3) साथ ही, यू.पी.एस.सी. की परीक्षा दिये बिना ही केन्द्र सरकार के 10 महत्वपूर्ण विभागों के प्राइवेट लोगों को ’संयुक्त सचिव’ स्तर पर नियुक्ति वास्तव में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार की प्रशासनिक विफलता का परिणाम लगता है तथा खतरनाक प्रवृति: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी।

लखनऊ, 11 जून, 2018: माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के जिले गोरखपुर में उनके गोरखनाथ मन्दिर के बिल्कुल पास ही गोरखपुर मेडिकल कालेज के चर्चित डा. कफील खान के भाई काशिफ जमील पर कल रात हुये कातिलाना हमले के साथ-साथ इलाहाबाद में वकील श्री रवि तिवारी की हत्या की तीव्र निन्दा करते हुये बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी ने कहा कि यह सब घटनायें उत्तर प्रदेश में बढ़ते जंगलराज का प्रमाण नहीं तो और क्या हैं?
सुश्री मायावती जी ने आज एक बयान में कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार की अकर्मणयता व इनके मंत्रियों की केवल बड़ी-बड़ी बयानबाजी व जुमलेबाजी का ही परिणाम है कि उत्तर प्रदेश में आज हर तरफ अव्यवस्था, अराजकता व हिंसा का राज व्याप्त है। माननीय मुख्यमंत्री व मंत्रियों की सख़्त कार्रवाई करने की बार-बार दी जानें वाली चेतावनी व धमकियाँ पूरी तरह से विफल व बेमायने साबित हो रही हैं। प्रदेश की ग़रीब आमजनता, किसान, मजदूर व अन्य मेहनतकश लोग इस कारण काफी ज़्यादा परेशान व बेहाल हैं। भ्रष्टाचार भी हर स्तर पर व्याप्त है और इसने भी लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है, ऐसी खबरें अखबारों में भी लगातार छपती रहती हैं।
गोरखपुर के डा. कफील के भाई पर जानलेवा हमले व इलाहाबाद में वकील की हत्या के मामले में सख़्त कानूनी कार्रवाई करने की माँग करते हुये उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि बीजेपी सरकार को जनसुरक्षा, जनहित व जनकल्याण पर ख़ास ध्यान केन्द्रित करना चाहिये तथा अन्य गै़र-जनहित के कार्यों पर कम समय बर्बाद करना चाहिये वर्ना हालात् और भी ज्यादा बद से बदतर ही होते चले जायेंगे और आमजनता इसकी चक्की में पिसती रहेगी।
सुश्री मायावती जी ने कहा कि अपराध-नियन्त्रण व कानून-व्यवस्था के मामले में सबसे पहले बीजेपी के लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की ज़रुरत आज हर स्तर पर महसूस की जा रही है क्योंकि लचर व पक्षपाती सरकारी रवैये के कारण आज बीजेपी का हर स्तर का नेता यह मानकर चलने लगा है कि ‘‘संइया भये कोतवाल तो अब डर काहे का‘‘ जो कि पूरी तरह से जनविरोधी सोच व आचरण है जिसे हर हाल में रोका जाना चाहिये।
इसके साथ ही यू.पी.एस.सी. की परीक्षा दिये बिना ही केन्द्र सरकार के 10 महत्वपूर्ण विभागों के प्राइवेट लोगों को ’संयुक्त सचिव’ स्तर के उच्च नियुक्ति पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये सुश्री मायावती जी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार की प्रशासनिक विफलता का परिणाम लगता है। यह एक ख़तरनाक प्रवृति भी है और केन्द्र में नीति निर्धारण के मामले में बड़े-बड़े पूँजीपतियों व धन्नासेठों के प्रभाव को इससे और भी ज्यादा बढावा मिलने की आशंका है।
खासकर ऐसे समय में जब केन्द्र व राज्यों की सरकारों के पास निविदा के आधार पर अनुभवी विशेषज्ञों को रखने की व्यवस्था व प्रचलन है, केन्द्र में संयुक्त सचिव के स्तर के पद पर, जो कि राज्य में सचिव स्तर का उच्च अधिकारी होता है, बाहरी व्यक्ति को बिना यू.पी.एएस.सी. की स्वीकृति के उच्च सरकारी पदों पर बैठाना सरकारी व्यवस्था का मजाक ही कहा जायेगा, जिसकी ग़लत परम्परा की शुरुआत श्री नरेन्द्र मोदी सरकार कर रही है। इस सम्बंध में मूल प्रश्न यह है कि केन्द्र सरकार किसी भी विभाग में विशेषज्ञों को तैयार करने में अपने आपको असमर्थ क्यों पा रही है? यह बड़ी चिन्ता की बात है।

जारीकत्र्ता:
बी.एस.पी. उ.प्र. राज्य कार्यालय
12 माल एवेन्यू, लखनऊ

Comments (0)

ग्राम पंचायत विकास योजना हेतु विशेषज्ञों द्वारा चर्चा का आयोजन · भारत स्काउट्स एंड गाइड्स और इंटर-एजेंसी ग्रुप मिलकर निकालेंगे ग्राम पंचायत के विकास की राह ।

Posted on 11 June 2018 by admin

20180611_1529541खनऊ 11 जून 2018: इंटर-एजेंसी ग्रुप उत्तर प्रदेश की अगुवाई मे ग्राम पंचायत विकास योजना को प्रभावशाली ढंग से लागू करने और ग्रामीणों की सहभागिता को सुनिश्चित करने मे सिविल सोसाइटी संगठनों की भूमिका पर चर्चा की गयी । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व लोकायुक्त जस्टिस एस सी वर्मा थे।

भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के प्रशाशक जस्टिस एससी वर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत विकास योजना मे आपदा-प्रबंधन एवं खतरा न्यूनीकरण को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश के कोने कोने मे फैले भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के स्वयंसेवकों की भूमिका महत्वपूर्ण हो सकती है और उन्होने उनके सक्रिय सहयोग का भरोसा दिलाया। उन्होने आगे बताया कि जलवायु परिवर्तन आज कि सबसे बड़ी चुनौती है और इसका सामना करने के लिए सभी सिविल सोसाइटी संगठनों को प्राथमिकता के आधार पर एकजुट होना पड़ेगा

यूनिसेफ़ उत्तर प्रदेश की सुश्री पीयूष अंटोनी ने बताया कि यूनिसेफ़ और उत्तरप्रदेश सरकार ग्राम पंचायत विकास के लिए मिलकर कार्य कर रहे है। इसके अंतर्गत बाराबंकी, बहराइच और चित्रकूट जनपदों की कुछ चुनी हुई ग्राम पंचायतो को समग्र एवं समेकित ग्राम विकास के मॉडल के रूप मे विकसित किया जा रहा है

इस परिचर्चा मे पंचायती राज विभाग उत्तरप्रदेश की सलाहकार डॉ प्रीति चौहान ने बताया कि ग्रामीण विकास की योजना को बनाते समय ग्रामीणो की सक्रिय सहभागिता होना बहुत आवश्यक है जिसके आधार पर हम प्रदेश मे मॉडल पंचायत बनाने का प्रयास कर रहे है।

परिचर्चा मैं जिन राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय संगठनों ने भागीदारी की वे इस प्रकार है, पंचायती राज विभाग उत्तरप्रदेश, यूनिसेफ़, वॉटर-ऐड, पीजीवीएस, प्रज्ञा इंटरनेशनल ट्रस्ट, ऑक्सफैम, सीआरएस, पीडीटी, एस ई एस, सहयोग, एक्शन-ऐड, केयर इंडिया आदि के प्रतिनिधियो ने भाग लिया ।

Comments (0)

भाजपा आई०टी० विभाग उ०प्र० की मिशन 2019 की बैठक सम्पन्न

Posted on 11 June 2018 by admin

unnamed-1लखनऊ 11 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पर भाजपा उ०प्र० आई०टी० विभाग की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें 6 क्षेत्रों से सभी संयोजक एवं सह-संयोजक उपस्थित रहे। इसके साथ आई०टी० विभाग प्रदेश टीम के सदस्यों ने भी भाग लिया। बैठक का शुभारम्भ प्रदेश महामंत्री एवं विधान परिषद सदस्य विद्यासागर सोनकर, प्रदेश उपाध्यक्ष जे०पी०एस० राठौर, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, प्रदेश आईटी प्रमुख संजय राय ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर दीप प्रज्वलन करके किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एस०आर० इंस्टिट्यूट के चेयरमैन पवन सिंह चैहान ने की।
बैठक के प्रथम सत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष जे०पी०एस० राठौर ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि आई०टी० टीम की भूमिका पार्टी के लिये सर्वाधिक महत्वहपूर्ण है। आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पूरे प्रदेश में साइबर सेना तैयार करना है और प्रत्येक बूथ पर साइबर योद्धा खड़े करना है। उन्होंने कहा कि 2019 को ध्याान में रखते हुए भाजपा ऐसे नागरिकों जो कि 18 वर्ष से ऊपर है उनको वोटर बनाने हेतु जन-जागरण करेगी जिसमें सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है।
उन्होंने प्रदेश के सभी क्षेत्रों से आये सभी आई०टी० कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमे 2019 के लिये हर बूथ तक अपनी सोशल मीडिया की टीम गठित करनी है। जो सभी प्रदेशों के लिये एक मिसाल होगी। प्रदेश आई०टी० विभाग प्रमुख संजय राय ने कहा 2019 के लिये सभी साइबर योद्धाओं को नयी रणनीति के साथ प्रत्येक नागरिक तक पार्टी की नीति और सरकार की योजनाओं को पहुचाना है। उन्होंने कहा कि हमे शैक्षणिक संस्थाओं तक जाकर भाजपा समर्पित छात्रों को नमो ऐप एवं आई०टी० विभाग से जोड़ना है और उनके रचनात्मंक विचारों का उपयोग पार्टी के विस्तार और विकास में करना चाहिये।
संजय राय जी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि नमो ऐप के माध्यम से जुड़कर प्रत्येक कार्यकर्ता खुद जागरूक हो सकता है ओर अपने आस-पास के लोगों को भी जागरूक कर सकता है। इसलिये नमो ऐप से वृहत स्तर पर कार्यकर्ता और समर्थकों को जोड़ना है इसके लिये कैम्प भी लगाए जायेंगे। सभी क्षेत्रों सहित जिलो से लेकर मण्डल स्तर तक आई०टी० विभाग की टीम की पुनर्गठन की योजना बनाई गई जिसे 10 जुलाई तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया।
द्वितीय सत्र में आई०टी० विभाग उ०प्र० के नवनियुक्त प्रभारी प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता जी का स्वगत कर सभी कार्यकर्ताओं से प्रभारी के रूप में परिचय कराया गया। जिसके बाद अनूप जी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आई०टी० विभाग को 2019 के लिये और अधिक हाईटेक किया जाएगा तथा संगठन के स्तर पर आई०टी० विभाग के कार्यकर्ताओं की जो भी सहयोग चाहिये वो मिलेगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता का सम्मान सर्वोपरि हैं जिसमे कोई भी कमी नही आने दी जाएगी कार्यकर्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिये जिले से लेकर प्रदेश कार्यालय तक मंत्री एवं पदाधिकारी नियुक्त किये गये हैं।
बैठक में सभी क्षेत्रों से आये आई०टी० विभाग के संयोजको एवं सह-संयोजको ने आई०टी० विभाग को और अधिक प्रभावी बनाने हेतु अपने सुझाव दिये।
आज की बैठक में आई०टी० प्रमुख संजय राय के साथ-साथ प्रदेश टीम के सदस्य  अंकित सिंह चंदेल, राकेश पाण्डेय, सौरभ मारौड़िया, शास्वत शुक्ला, राजीव मिश्रा, विनीत मालवीय और प्रशांत राठौर उपस्थित थे।

Comments (0)

अखिलेश यादव चाहे जहां घुटने टेक दें अब दाल नहीं गलेगी - मनीष शुक्ला

Posted on 11 June 2018 by admin

लखनऊ 11 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने उत्तर प्रदेश में होने वाले मायावती और अखिलेश यादव के गठबंधन पर कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने बीते 14 साल के उनके शासन को देखा है और हाल ही में अखिलेश यादव ने अपने सरकारी बंगले को छोड़ने से पहले उसका जो हाल किया वह भी सब ने देख लिया है इसलिए अखिलेश यादव चाहे कितना भी जतन कर ले यूपी में अब दाल गलने वाली नहीं है। भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर 2019 में मोदी जी के नेत्त्व में 2014 से अधिक जनसमर्थन के साथ विजय पताका फहराएगी।
प्रदेश प्रवक्ता ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि समझौते के लिए मायावती के सामने घुटना टेकना बलिदान नही बल्कि तरणताल वाला बंगला फिर मिले उसकी लोलुपता है। अखिलेश यादव की हताशा इस बयान से भी दिखती हैं जब वो कहते है कि बंगला की वास्तविकता दिखाने वाले अधिकारी मेरे सामने कप प्लेट उठाते थे। उन्होने कहा अब प्रदेश की जनता ने अखिलेश यादव का वास्तविक विद्रुप रूप देख लिया है। जनता अब प्रदेश में बदहाली देने वाली सपा को फिर से सत्ता की चाभी नहीं सौपेगी।
श्री शुक्ल ने कहा कि मोदी जी की स्पष्ट नीति और साफ नियत से देश में भ्रष्टाचार मुक्त वातावरण बना है। गांव, गरीब, किसान तक संसाधान पहुंच रहे है, इससे विपक्षी परेशान हैं वह हमें पचा नहीं पा रहे है सभी पार्टियां मोदी विरोधी है, और हम भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण, जतिवाद, वंशवाद, गरीबी, अशिक्षा के विरोधी है। प्रधानमंत्री जी ने लालकिले से देश को स्वच्छता का संदेश दिया और जनता ने उसे स्वीकार किया तथा उस पर अमल किया, यह अभियान नए भारत की तस्वीर विश्व के समक्ष प्रस्तुत करेगा। मोदी जी ने 2022 तक सभी को आवास उपलब्ध कराने का निश्चय किया है, तेजी से गरीबों को आवास मिल रहे हैं। मोदी जी ने पूरे विश्व में भारत की साख बढ़ाई है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2018
M T W T F S S
« May   Jul »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in