Archive | June 12th, 2018

मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित अत्याधुनिक आलमबाग बस टर्मिनल का लोकार्पण किया

Posted on 12 June 2018 by admin

स्वामी नारायण मन्दिर छपिया, गोण्डा से अयोध्या होते हुए
लखनऊ तक चलने वाली दो बसों का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग के 40 नये प्रवर्तन वाहनों का शुभारम्भ किया

विकास के लिए परिवहन की बेहतर सुविधा अत्यन्त आवश्यक: मुख्यमंत्री

विगत 01 वर्ष मंे परिवहन निगम एक लाभकारी उपक्रम के रूप में सामने आया

विगत वर्ष परिवहन निगम को 122 करोड़ रु0 का शुद्ध लाभ हुआ है

परिवहन निगम पी0पी0पी0 माॅडल पर 21 बस स्टेशनों का विकास कर रहा है

परिवहन निगम द्वारा स्वयं 23 बस स्टेशनों के निर्माण का कार्य किया जा रहा है

लोकार्पित बस टर्मिनल का निर्माण पी0पी0पी0 पद्धति पर किया गया

बस टर्मिनल एयरपोर्ट की तर्ज पर आधुनिक सुविधाओं से लैस

टर्मिनल को सीधे मेट्रो स्टेशन से जोड़ा गया

untitled-1सुरेन्द्र अग्निहोत्री ,लखनऊ: 12 जून, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज यहां नवनिर्मित अत्याधुनिक आलमबाग बस टर्मिनल का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने हरी झण्डी दिखाकर स्वामी नारायण मन्दिर छपिया, गोण्डा से अयोध्या होते हुए लखनऊ तक चलने वाली दो बसों तथा परिवहन विभाग के 40 नये प्रवर्तन वाहनों का शुभारम्भ भी किया। 14
ज्ञातव्य है कि लोकार्पित बस टर्मिनल का निर्माण पी0पी0पी0 पद्धति पर किया गया है। यह टर्मिनल एयरपोर्ट की तर्ज पर आधुनिक सुविधाओं यथा लगेज चेकिंग हेतु स्कैनर, तापमान सन्तुलन हेतु ऐटोमाइज़र, वेटिंग हाॅल, टाॅयलेट, शीतल पेयजल, फूडकोर्ट, बैंक, पोस्ट आॅफिस एवं ए0टी0एम0, लिफ्ट, अण्डरपास, एल0ई0डी0 डिस्प्ले बोर्ड आदि से सुसज्जित है। टर्मिनल पर 50 बसों की भूमिगत पार्किंग तथा 50 बसों हेतु प्लेटफाॅर्म की व्यवस्था है। टर्मिनल से लगभग 750 बसों का संचालन प्रारम्भ होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए टर्मिनल को सीधे मेट्रो स्टेशन से भी जोड़ा गया है।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि विकास के लिए परिवहन की बेहतर सुविधा अत्यन्त आवश्यक है। आवागमन की सुविधा जितनी अच्छी होगी, विकास उतनी ही द्रुत गति से होगा। अत्याधुनिक बस टर्मिनल के निर्माण के लिए परिवहन निगम की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि विगत 01 वर्ष मंे निगम द्वारा प्रदेश की यातायात व्यवस्था में उल्लेखनीय सुधार के लिए अभूतपूर्व प्रयास किए गए हैं। इससे परिवहन निगम एक लाभकारी उपक्रम के रूप में सामने आया है। विगत वर्ष परिवहन निगम को 122 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है। यह भी परिवहन मंत्री जी तथा परिवहन निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों कुशल प्रबन्धन और परिश्रम से सम्भव हुआ है। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम के कर्मी इसी प्रकार कड़ी मेहनत और प्रयास करेंगे तो राज्य सरकार भी उनके हितों का संरक्षण करेगी।press-6
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य सरकार ने सार्वजनिक परिवहन को बेहतर बनाया है। विगत वर्ष लखनऊ मेट्रो रेल का संचालन कराया गया है। यह बस टर्मिनल जनता को समर्पित किया गया है। प्रदेश में 01 लाख 20 हजार किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के उपरान्त नवीनीकरण कराया जा रहा है। जनपद मुख्यालयांे को 4-लेन तथा तहसील मुख्यालयों को 2-लेन सड़क मार्ग से जोड़ा जा रहा है। लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा में मेट्रो रेल का संचालन हो रहा है। कानपुर, आगरा, मेरठ में मेट्रो रेल का कार्य शीघ्र प्रारम्भ होगा। गोरखपुर, इलाहाबाद और झांसी में मेट्रो रेल की डी0पी0आर0 की कार्यवाही प्रचलित है।
मुख्यमंत्री जी ने घोषणा करते हुए कहा कि पी0पी0पी0 माॅडल पर परिवहन निगम 21 नये बस स्टेशनों का विकास कर रहा है। यह बस स्टेशन जनपद गाजियाबाद के गाजियाबाद व कौशाम्बी, कानपुर सेण्ट्रल का झकरकटी, वाराणसी कैन्ट, इलाहाबाद के सिविल लाइन्स व जीरो रोड डिपो, लखनऊ के चारबाग व विभूति खण्ड (गोमती नगर), बरेली (सेटेलाइट), मेरठ के सोहराब गेट व भैसाली, आगरा के ट्रांसपोर्ट नगर, ईदगाह व आगरा फोर्ट, अलीगढ़ का रसूलाबाद, मथुरा, बुलन्दशहर, रायबरेली, फैजाबाद, गोरखपुर व गढ़मुक्तेश्वर हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इसके अलावा परिवहन निगम 23 बस स्टेशनों के निर्माण का कार्य स्वंय कर रहा है। इन कार्याें में जनपद जालौन में उरई बस स्टेशन का पुनर्निर्माण, जनपद कुशीनगर (कसया) में बस स्टेशन का पुनर्निर्माण, जनपद कासगंज में डिपो कार्यशाला का नवनिर्माण, जनपद अलीगढ़ में बस स्टेशन मसूदाबाद का नवनिर्माण, जनपद बुलन्दशहर में डिबाई बस स्टेशन का नवनिर्माण, जनपद संत रविदास नगर में औराई बस स्टेशन का पुनर्निर्माण, जनपद अम्बेडकर नगर में टाण्डा बस स्टेशन व डिपो कार्यशाला का पुनर्निर्माण, जनपद गाजियाबाद के कौशाम्बी बस स्टेशन के यार्ड एवं शेड का निर्माण, जनपद संतकबीर नगर में मेंहदावल बस स्टेशन का पुनर्निर्माण शामिल है।
इसी प्रकार, जनपद कन्नौज में छिबरा मऊ बस स्टेशन का पुनर्निर्माण, जनपद मुजफ्फरनगर में पुरकाजी बस स्टेशन का जीर्णोद्धार, जनपद अलीगढ़ में अतरौली बस स्टेशन का जीर्णाेद्धार, जनपद पीलीभीत में बीसलपुर बस स्टेशन का जीर्णाेद्धार, जनपद फर्रुखाबाद में कायमगंज बस स्टेशन का जीर्णाेद्धार, जनपद हमीरपुर में बस स्टेशन व डिपो कार्यशाला राठ का पुनर्निर्माण, बस स्टेशन बलिया का उच्चीकरण, जनपद गोण्डा के मनकापुर में बस शेल्टर का निर्माण, जनपद औरैया के दिबियापुर में बस स्टेशन का निर्माण, जनपद मुरादाबाद के कांठ में बस स्टेशन का निर्माण, जनपद बस्ती के रुधौली में बस शेल्टर का निर्माण, जनपद हरदोई के सण्डीला में बस शेल्टर का निर्माण, जनपद बागपत में बस स्टेशन का निर्माण किया जाएगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वर्तमान सरकार के सत्ता मंे आने से पूर्व प्रदेश परिवहन की बसें पड़ोसी राज्यों में नहीं जाती थी। राज्य सरकार ने राजस्थान, उत्तराखण्ड, जम्मू और कश्मीर तथा हरियाणा आदि राज्यों के साथ एम0ओ0यू0 कर बसों का संचालन कराया है, जिससे प्रदेश परिवहन निगम का दायरा बढ़ा है। उन्होंने कहा कि रक्षा बन्धन के अवसर पर महिलाओं को परिवहन निगम के बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी गई। 85 हजार महिलाओं ने इस सुविधा का उपभोग किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने दिव्यांगजन को परिवहन निगम की बसों में बस के गंतव्य स्थल तक निःशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध करायी, पूर्व में यह सुविधा प्रदेश की सीमा के अन्दर ही अनुमन्य थी।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भविष्य में परिवहन निगम के समक्ष कई बड़ी चुनौतियां हैं। इनमें वर्ष 2019 में तीर्थराज प्रयाग में आयोजित होने वाला कुम्भ प्रमुख है। कुम्भ के दौरान निगम को जनता की सेवा के लिए पूरी जवाबदेही के साथ सुविधाएं मुहैया करानी पड़ेंगी।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार के निरन्तर प्रयास से कई उपलब्धियां हासिल हुई हैं। वर्तमान राज्य सरकार से पूर्व आवास निर्माण में प्रदेश 17वें स्थान पर था। ग्राम्य विकास एवं नगर विकास विभागों के प्रभावी प्रयास से 01 वर्ष में 11 लाख से अधिक आवासों का निर्माण कर उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर पहुंच गया है। विगत 01 वर्ष में लगभग 80 लाख शौचालयों का निर्माण कराया गया है। साथ ही, 46 लाख से अधिक विद्युत कनेक्शन दिए गए हैं। घरेलू हिंसा पर नियंत्रण के लिए प्रदेश के सभी जनपदों में ‘181’ महिला हेल्प लाइन की सुविधा उपलब्ध करायी गई है। मिशन इन्द्रधनुष के अन्तर्गत 07 बड़ी बीमारियों से बच्चों को बचाने के लिए टीकाकरण में प्रदेश देश के प्रथम 05 राज्यों में सम्मिलित हैं। कौशल विकास तथा व्यावसायिक शिक्षा में भी उत्तर प्रदेश देश में प्रथम स्थान पर है।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश के समग्र विकास हेतु मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में तेजी से कार्य हो रहा है। इससे प्रदेश का स्वरूप बदल रहा है। परिवहन निगम द्वारा सड़क यातायात सुविधा को बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश में 20 हवाई अड्डों के निर्माण का कार्य भी चल रहा है। इन सुविधाओं के विकास से प्रदेश की जनता को बड़ा लाभ होगा।
परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार गांव-गरीब की खुशहाली के लिए कार्य कर रही है। गरीबों को सुविधा, सुरक्षा व उनका कल्याण ही प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। बस सेवा का अधिकतर इस्तेमाल गरीबों द्वारा किया जाता है। इसके सुदृढ़ीकरण से उन्हें बहुत लाभ होगा। आधुनिक तकनीकी और प्रबन्धन के प्रयोग से परिवहन निगम लाभ में आया है। राज्य सरकार ने गरीबों को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन, आवास, बिजली कनेक्शन आदि उपलब्ध कराया है।
कार्यक्रम को पर्यटन मंत्री श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी ने भी सम्बोधित किया। परिवहन आयुक्त एवं प्रबन्ध निदेशक श्री पी0 गुरु प्रसाद ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यमंत्री जी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।
इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्रिगण श्री बृजेश पाठक, श्री आशुतोष टण्डन, डाॅ0 महेन्द्र सिहं, श्रीमती स्वाती सिंह, श्री बलदेव ओलख, लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया सहित जनप्रतिनिधिगण, स्वामी नारायण मन्दिर छपिया के प्रमुख स्वामी हरि स्वरूपानन्द जी महाराज, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।
———-

Comments (0)

जुगनू का अपनी सेवाओं के साथ गोरखपुर बाजार में प्रवेश शहरवासी जुगनू राइड्स तथा फटाफट जैसी सेवाओं का उठायेंगे लाभ

Posted on 12 June 2018 by admin

गोरखपुर, 12 जून, 2018: अपने विकास में एक और उपलब्धि हासिल करने के लिए, भारत की तीसरी सबसे बड़ी ऑटो रिक्शा एग्रीगेटर जुगनू, 20 जून, 2018 को गोरखपुर में अपनी सेवाएं जुगनू राइड्स और फटाफट शुरू करने जा रहा है। शहर में ग्राहकों को अपनी विविध सेवाएं प्रदान करने के नज़रिये के साथ, यह ऑन -डिमांड हाइपरलोकल इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जुगनू राइड्स ऐसे लोगों के लिए जो अपने दैनिक जीवन में अभी भी ऑटो रिक्शा पर भरोसा करते हैं, उन्हें वाजिब दामों पर सवारी मुहैया कराने का इरादा रखता है। जुगनू एप के माध्यम से गोरखपुर के लोग एक बार में ही अपनी सवारी बुक करने में सक्षम होंगे। जुगनू राइड्स का उद्देश्य ऐसे ऑटो ड्राइवरों को ऑन बोर्ड करना है, जिन्हें अधिकारियों द्वारा स्क्रीनिंग कर, मान्यता दे दी गई है। इसके साथ ही प्रत्येक ड्राइवर पार्टनर को एप का इस्तेमाल करने से पहले वैध सरकारी दस्तावेज भी जमा करने होंगे।

जुगनू की दूसरी सेवा, फटाफट, उपयोगकर्ता की हर प्रकार की डिलीवरी जरूरतों जैसे अपने पसंदीदा रेस्तरां से भोजन ऑर्डर करना, तैयार भोजन, किराने का सामान, ताजा फल, सब्जियां और ओटीसी दवाएं घर तक पहुचाएगा। जैसा कि नाम दर्शाता है, यह कम से कम संभव समय में उत्पादों को वितरित करने के अपने यूएसपी पर काम करती है।

इस पहल पर प्रतिक्रिया करते हुए जुगनू के सीईओ तथा फाउंडर समर सिंगला ने कहा, ‘‘हम स्थानीय माल खरीदने और स्थानीय व्यवसायों को मजबूत बनाने के लक्ष्य पर काम कर रहे हैं। हम लगातार लोगों के लिए सुविधाजनक व्यवसाय मॉडल विकसित करने पर जोर दे रहे हैं चाहें यह सवारी हो या फिर कोई अन्य हाइपरलोकल जरूरत। हम इस प्रांत की दैनिक सवारी समस्या का समाधान निकालना चाहते हैं और साथ ही साथ ड्राइवरों की कुशलता को भी बढ़ाना चाहते हैं। देश में अपनी स्थिति को मजबूत करने तथा ज्यादा से ज्यादा जनमानस के लिए अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए, जुगनू के पास बड़ी योजनाएं हैं।’’

वर्तमान में, जुगनू टियर I और टियर II शहरों, जहां दूरी कम है और लोग पब्लिक ट्रांस्पोर्ट पर अधिक भरोसा करते हैं, पर ध्यान केन्द्रित करते हुए, देश के 30 से अधिक शहरों में अपना परिचालन कर रही है। अन्य भारतीय शहरों में सफलतापूर्वक अपना व्यवसाय मॉडल क्रियांवित करने के बाद, जुगनू की अगली पसंद गोरखपुर है। जुगनू सस्ती सवारी मुहैया कराने के उद्देश्य से काम करता है और यह सुनिश्चित करता है कि ड्राइवर इतनी कम लागतों पर काम न करें कि उन्हें नुकसान उठाना पड़े।

अपने ग्राहकों को सस्ती लागत पर विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान करते हुए, उनकी सभी हाइपर लोकल जरूरतों को पूरा करते हुए जुगनू ने खुद को ऑटो रिक्शा एग्रीगेटर के तौर पर स्थापित किया है। साथ ही, इसकी सेवाओं की शुरूआत पूरी तरह से कम्पनी के भविष्यगामी योजनाओं से मेल खाती है क्योंकि इसने देश के प्रमुख शहरों में विस्तार करने की योजना बनायी है।

जुगनू के बारे में:

नवम्बर 2014 में आरम्भ करते हुए, जुगनू ने उद्योग के अग्रणी ऑटोरिक्शा एग्रीगेटर्स के तौर पर प्रवेश किया। भारत के चंडीगढ़ स्थित अपने मुख्यालय वाली यह कम्पनी वर्तमान में देश के 34 से अधिक शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए 50,000 से अधिक दैनिक ट्रांस्जेक्शन संभाल रही है। वर्तमान में इसने अपने ब्रंाड के तहत 15,000 से अधिक ऑटो सूचीबद्ध किये हैं। ऑटोरिक्शा एकत्रीकरण के अपने मुख्य व्यवसाय के अतिरिक्त, कम्पनी के पास विविध सेवाओं का पोर्टफोलियों है जिसमें राइड, डिलीवरी और बी2बी एसएएएस उत्पाद एवं सेवाएं शामिल हैं।

Comments (0)

भाजपा प्रदेश मुख्यालय के जनसहयोग केन्द्र पर हुआ जनसमस्याओं का समाधान

Posted on 12 June 2018 by admin

02खनऊ 12 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में जनसहयोग केन्द्र पर प्रत्येक मंगलवार को जनसमस्या निराकरण के अनवरत क्रम में राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश त्रिवेदी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सिंह सैनी जनता के दरबार में उपस्थित रहे। जनसमस्याओं के समाधान में श्री यादव द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया तथा संबंधित विभागों के पास समस्याओं को निस्तारण के लिए भेजा गया। राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जनता की समस्याओं का निस्तारण गुण-दोष के आधार पर किया जा रहा है। समस्याओं के निस्तारण के लिए सरकार जनता के द्वार तक पहुंच रही है। गांव से प्रदेश तक समस्या समाधान के काम में सरकार, संगठन, सांसद, विधायक, पदाधिकारी सभी जुटे हुए है।
श्री यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि सरकार ने स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समितियों के माध्यम से स्वच्छता अभियान को जनआंदोलन बनाने का निर्णय किया है। सेवानिवृत्त अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ ही सामाजिक कार्यो में रूचि लेने वाले कम से कम 7 एवं अधिक से अधिक 15 लोगों की स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति वार्ड स्तर पर स्वच्छता की माॅनीटरिंग करेगी तथा नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिकारियों को बैठक में स्वच्छता पर सुझाव देंगी। स्वच्छता को चुनौती के रूप में सरकार ने स्वीकार किया है। जनसहभागिता के बिना कोई भी आंदोलन सफल नहीं हो सकता है, इसलिए सरकार जनसहभागिता के साथ प्रत्येक माह के पहले शनिवार को स्वच्छता अभियान भी चला रही है।

Comments (0)

समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक विकास पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध मोदी-योगी सरकार - मनीष शुक्ला

Posted on 12 June 2018 by admin

लखनऊ 12 जून 2018, मोदी-योगी सरकार समाज के अन्तिम पायदान पर खडे़ व्यक्ति तक विकास की रोशनी पहुंचाने के लिए लगातार प्रयासरत है। अब प्रदेश के सभी अनुसूचित एवं पिछडो़ं को गैस का कनेक्शन दिया जायेगा, जबकि पहले प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अन्तर्गत उन्हीं लांेगो को एलपीजी कनेक्शन दिया जाता था, जिनका 2011 के आर्थिक सामाजिक सर्वे सूची में नाम होता था। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने भाजपा राज्य मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं।
श्री शुक्ल ने बताया कि अब नए मापदण्ड के अनुसार जो लोग इस श्रेणी में आयेंगे उन्हें 2018 तक निःशुल्क गैस कनेक्शन दें दिया जाएगा। उन्होंने कहा जहां केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के पूर्व उत्तर प्रदेश में केवल 1.86 करोड़ लोंगो के पास कनेक्शन था। वहीं आज 4 वर्षो में ही कनेक्शन धारियों की संख्या 3.16 करोड़ पहुॅच गई। यही नहीं जनता के स्मृतिपटल पर सोनिया-राहुल गांधी के शासन काल में गैस सिलेण्डर के लिए घंटो लाइनों में लगना अंकित है। तब सिलेण्डर की ब्लैक मर्केटिंग खुलेआम होती थी।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि बहुत दिनों बाद प्रदेश में किसान हितैषी सरकार आयी है। प्रदेश सरकार ने गन्ना किसानों के हित में फैसला लेते हुए गन्ने के रस से सीधे एथनाॅल बनाने की अनुमति दे दी है यही नहीं अब टूटे चावल- मक्के से भी एथनाॅल बना सकेगें। चालू वर्ष में प्रदेश सरकार ने अभी तक 22 हजार करोड़ का भुगतान गन्ना किसानों का कर दिया है और कई चीनी मिले अभी भी पेराई कर रही है।
श्री शुक्ल ने कहा कि धूप की तपिश से आमजन को राहत दिलाने के लिए सरकार लगातार प्रचुर मात्रा मंे विद्युत आपूर्ति कर रही है। कल उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन लिमिटेड ने 20212 मेगावाट विद्युत आपूर्ति कर रिकार्ड बनाया है। उर्जा विभाग ने योगी सरकार में 37 लाख से ज्यादा कनेक्शन दिया। जिसमंे 17 लाख से ज्यादा बीपीएल कनेक्शन दिए गए है। 65 हजार 365 ऐसे मजरे है। जहां आजादी के 70 साल बाद भी रोशनी नहीं पहुॅची थी उसको उर्जीकृत किया गया है।

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह 12 जून को बुलन्दशहर में विशेष सम्पर्क अभियान के तहत प्रबुद्ध वर्ग से सम्पर्क करेंगे तथा ज्वारखेड़ा गांव में ग्राम चैपाल में ग्रामीणों से संवाद स्थापित करेंगे।

Posted on 12 June 2018 by admin

लखनऊ 11 जून 2018,

प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 जून को नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव मैनपुरी जिले के ब्लाक किसनी, ग्राम ईलाबास, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सांसद संजीव बालियान जिला मुजफ्फरनगर, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल जिला मेरठ एवं सांसद भारतेन्दु सिंह जिला बिजनौर में ग्राम चैपाल लगाकर ग्रामीणों से संवाद करेंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2018
M T W T F S S
« May   Jul »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in