Archive | June 3rd, 2018

मुख्यमंत्री ने जनपद भदोही में 8660.66 लाख रु0 की 106 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया

Posted on 03 June 2018 by admin

भदोही हस्तशिल्प के लिए विश्व विख्यात है: मुख्यमंत्री

राज्य सरकार ने पिछले एक वर्ष के दौरान समाज के
सभी वर्गों के कल्याण व उत्थान के लिए कार्य किया

press-12केन्द्र सरकार ने 04 वर्षों में विकास की मिसााल कायम की

बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ गरीबों को दिया जा रहा है

मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के
दौरान भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली

मुख्यमंत्री ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया

लखनऊ: 03 जून, 2018
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद भदोही मेंpress-8
8660.66 लाख रुपये की 106 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जनपद भदोही हस्तशिल्प के लिए विश्व विख्यात है। भदोही की कालीन दुनिया के अन्दर विशिष्ट स्थान रखती है। हुनर के साथ अपनी विरासत को संजोए हुए है। प्रदेश सरकार कालीन हुनर का पूरा सम्मान करती है। भदोही कालीन के उद्यमियों के लिए ब्राण्डिंग कारोबार हेतु सरकार पूर्ण रूप से सहयोग करेगी, जिससे यहां के बुनकरों के साथ ही कालीन निर्यातक भी लाभान्वित होंगे तथा स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिल सकेगा। press-7
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले एक वर्ष के दौरान समाज के सभी वर्गों के कल्याण व उत्थान के लिए कार्य किया है। केन्द्र सरकार ने 04 वर्षों में विकास की मिसााल कायम की है। विभिन्न जनकल्याणकारी लाभार्थीपरक योजनाओं- प्रधानमंत्री जन-धन योजना, उज्ज्वला, जीवन ज्योति बीमा, मुद्रा योजना, सौभाग्य योजना, किसानांे की फसल बीमा योजना, ऋण मोचन योजना, उपज का समर्थन मूल्य, हर गरीबं को शौचालय, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि से समाज के सभी वर्गों को लाभान्वित किया गया है। राज्य सरकार ने एक वर्ष के भीतर 8 लाख 85 हजार प्रधानमंत्री आवास, 72 लाख शौचालय, 46 लाख विद्युत कनेक्शन, 37 लाख राशन कार्ड बनाने का कार्य किया है। press-62
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान में 14 अप्रैल से 5 मई, 2018 के बीच अभियान चलाकर केन्द्र/राज्य सरकार की सभी योजनाओं से ग्रामीण जन चैपाल लगाकर गरीब/असहाय/निर्धन पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित कराया गया तथा दूसरे चरण में उ0प्र0 में सभी योजनाओं से संतृप्त करने के लिए 13 हजार गांवों का चयन किया गया है। वर्तमान सरकार जातिवाद/परिवारवाद से ऊपर उठकर गरीबांे को लाभान्वित करने के लिए योजनाएं बना रही है। बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ गरीबों को दिया जा रहा है। महिलाओं को सुरक्षा व युवाओं को नौकरी दिलाने का कार्य किया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा पुलिस की भर्ती के लिए मेरिट के आधार पर चयन की कार्यवाही की जा रही है। 12460 शिक्षकों को नियुक्ति प्रदान की गई तथा 68500 शिक्षक नियुक्त किए जाने की कार्यवाही की जा रही है। आशा, आगनबाड़ी कार्यकत्रियों/अनुदेशक का मानदेय बढ़ाने की प्रक्रिया चल रही है। उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती योग्यता पर की जायेगी। इन्टरव्यू की प्रथा समाप्त कर दी गयी है। प्रदेश में इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन से 05 लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश उ0प्र0 में होने जा रहा है, जिससे लोगांे को बेहतर रोजगार मुहैया होगा। press-5
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जनपद में शहीद सी0आर0पी0एफ0 के जवान के नाम पर स्मारक बनाने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। सरकार भारत माता के सपूतों का पूरा सम्मान करेगी। के0एन0पी0जी0 में वेटनरी काॅलेज खोलने के लिए मानक पूरा होने पर सहयोग किया जाएगा।
लोकार्पण/शिलान्यास की गई परियोजनाओं में ज्ञानपुर असनाव बभनौटी मार्ग का चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य, कवलापुर सेमराध मार्ग का चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य, भगवानपुर चैथार बिन्द बस्ती से सुन्दरपुर करबला तक 650 मीटर लेपन कार्य, कावल चककलुटी मार्ग से गजधरा ब्राम्हण बस्ती तक 490 मीटर, नन्दापुर मार्ग से नन्दापुर गांव से 500 मीटर, कावल चककलुटी मार्ग से गजधरा ब्राम्हण बस्ती तक अवशेष भाग 485 मीटर का लेपन कार्य, महाराजा चेतसिंह जिला चिकित्सालय ओ0पी0डी0 ज्ञानपुर, पशुरोग निदान प्रयोगशाला ज्ञानपुर, 360 आवासों की परियोजना मामदेवपुर, जिला महिला चिकित्सालय भदोही में 100 शैया मेटरनिटी विंग का निर्माण तथा ख्यौखर ग्राम पेयजल योजनाएं शामिल हंै।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत 1025 लाभार्थियों को लाभान्वित किया, जिसमें फसल ऋण मोचन योजना से 150, मृदा स्वास्थ्य कार्ड से 50, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से 50, प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना 50, मातृवंदन योजना 25, जननी सुरक्षा योजना से 50, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से 100, सौभाग्य (प्रधानमंत्री सहज बिजली घर-घर योजना/उजाला योजना से 100), निराश्रित पेंशन योजना से 100, वृद्धावस्था पेंशन से 100, दिव्याग पेंशन/ट्राई साईकिल वितरण से 75, श्रमिक कल्याण योजनाएं 100, मृदा योजना 25, कौशल विकास मिशन 25, मत्स्य पालन हेतु तालाब आवंटन 25 से लाभान्वित किया गया।
इसके उपरान्त मुख्यमंत्री जी ने प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय विश्व शान्ति भवन पाण्डव भवन में पूजा अर्चना की तथा महाराजा चेतसिंह जिला चिकित्सालय ज्ञानपुर के स्थलीय निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने इमरजेंसी के विभिन्न वार्डों का गहन निरीक्षण किया और कहा कि मरीजों के साथ मधुर व्यवहार करें तथा समुचित दवा उपलब्ध करायंे। इसके बाद मुख्यमंत्री जी ने ओ0पी0डी0 भवन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री जी द्वारा कोतवाली ज्ञानपुर के निरीक्षण के दौरान विभिन्न अभिलेखों की जानकारी भी ली गयी। उन्होंने कहा कि फरियादियों को सम्मान से बैठायें। पीड़ितों की प्राथमिकता पर आॅनलाइन एफ0आई0आर0 दर्ज करें।
इस अवसर पर सूचना न्याय खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री श्री नीलकण्ठ तिवारी, सांसद श्री महेन्द्रनाथ पाण्डेय सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने ए0टी0एस0 के दिवंगत ए0एस0पी0 श्री राजेश साहनी की

Posted on 03 June 2018 by admin

बेटी की पढ़ाई का खर्च राज्य सरकार द्वारा वहन किए जाने की घोषणा की

उनकी पत्नी को ओ0एस0डी0 का पद दिया जाएगा

लखनऊ: 03 जून, 2018
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने ए0टी0एस0 के दिवंगत ए0एस0पी0 श्री राजेश साहनी के परिवार की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए घोषणा की है कि उनकी बेटी की पढ़ाई का खर्च राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि यदि उनकी पत्नी सरकारी सेवा में आना चाहती हैं तो उन्हें ओ0एस0डी0 का पद दिया जाएगा। साथ ही, उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि परिवार के लिए सरकारी आवास की सुविधा बनी रहेगी।
मुख्यमंत्री जी ने इस सम्बन्ध में गृह विभाग को कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद भदोही की कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा की

Posted on 03 June 2018 by admin

press-17भयमुक्त समाज की स्थापना राज्य सरकार की प्राथमिकता: मुख्यमंत्री

भू-माफिया, पशु तस्करांे तथा गम्भीर अपराधांे
में लिप्त अपराधियों पर सख्त कार्यवाही की जाए

पुलिस एवं टैªफिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए जाने के निर्देश

सम्पूर्ण समाधान दिवस एवं थाना दिवस को अधिक प्रभावी बनाया जाये

सभी विकास कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक तरीके से पूर्ण किया जाए

सरकारी योजनाओं का लाभ गरीब जनता को अवश्य मिलना चाहिए

राजस्व विभाग में 05 वर्षांे से ज्यादा समय से लम्बित
मामलांे को अभियान चलाकर शीघ्र निस्तारित किया जाए

महीने में एक बार प्रत्येक ग्राम पंचायत में ग्राम
समाधान दिवस का आयोजन किए जाने के निर्देश

सी0एच0सी0, पी0एच0सी0 पर डाॅक्टरांे की उपस्थिति सुनिश्चित
किए जाने एवं जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराने के निर्देश
लखनऊ: 03 जून, 2018
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा आज जनपद भदोही की कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा कलेक्टेªट सभागार में की गई। कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। उन्हांेने कहा कि भयमुक्त समाज की स्थापना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।
मुख्यमंत्री जी ने भू-माफिया, पशु तस्करांे तथा गम्भीर अपराधांे में लिप्त अपराधियों पर कार्यवाही किए जाने के सख्त निर्देश देते हुए महिलाओं एवं अनुसूचित जाति-जनजाति के व्यक्तियों की सुरक्षा किए जाने तथा थानास्तर पर एण्टी रोमियो टीम बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ‘1090’ विमेन पावर लाइन, 181 महिला हेल्पलाइन तथा डायल-100 के विषय में आम जनमानस को जानकारी दी जाये तथा इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। भू-माफियाओं से मुक्त करायी गयी भूमि की सुरक्षा एवं उनका समुचित उपयोग सुनिश्चित कराया जाये। जेल में बंद माफियाओं द्वारा जेल से अपराध न संचालित न होने पाये, इसके लिए समय-समय पर जेल का आकस्मिक निरीक्षण किया जाये। press-32
मुख्यमंत्री जी ने कच्ची एवं जहरीली शराब बनाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने तथा आॅनलाइन एफ0आई0आर0 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश देते हुए जनपद में पुलिस एवं टैªफिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस एवं थाना दिवस को अधिक प्रभावी बनाया जाये। यह प्रयास किया जाये कि जनता में पुलिस एवं प्रशासन की छवि को बेहतर बने। press-42
जनपद में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री जी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक तरीके से पूर्ण किया जाए। उन्हांेने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ गरीब जनता को अवश्य मिलना चाहिए। इसमें लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस, आई0जी0आर0एस0 पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय से तथा गुणवत्तापरक तरीके से करंे। उन्होंने राजस्व विभाग में 05 वर्षांे से ज्यादा समय से लम्बित 410 मामलांे को अभियान चलाकर शीघ्र निस्तारित करने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि आय, जाति एवं निवास प्रमाण-पत्र बनाने में काफी समय लगाया जाता है, जिससे आवेदक को परेशानी का समाना करना पड़ता है। उन्होंने इसे गम्भीरता से लेते हुए कहा कि जिन अधिकारियों के स्तर पर एक सप्ताह से अधिक समय से आय, जाति, निवास प्रमाण-पत्र के मामले लम्बित हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। ग्राम पंचायतों को प्रभावी बनाने के लिए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि श्रावस्ती माॅडल की तर्ज पर महीने में एक बार प्रत्येक ग्राम पंचायत में ग्राम समाधान दिवस का आयोजन किया जाये।
स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री जी ने सी0एच0सी0, पी0एच0सी0 पर डाॅक्टरांे की उपस्थिति सुनिश्चित कराने तथा जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये। उन्हांेने कहा कि सरकार द्वारा समुचित दवाइयों की व्यवस्था की जाती है, फिर भी कुछ डाॅक्टरांे द्वारा मरीजों को बाहर की दवायें लिखी जाती हंै। उन्होंने इसे गम्भीरता से लेते हुए बाहर से दवाइयां लिखने वाले डाॅक्टरो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत गांवांे की सफाई करने, आम-जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने तथा स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करानेे एवं गांवांे को शीघ्र खुले में शौच मुक्त कराने के निर्देश दिये। ऐसे अग्नि पीड़ितांे, जिनकी झोपड़ी या घर जल गये हैं और वे किसी सरकारी योजना के अन्तर्गत आच्छादित नहीं हंै, उन्हें मुख्यमंत्री आवास दिलाने के निर्देश दिये।press-10
मुख्यमंत्री जी ने जनपद में चल रहे विकास कार्यों की 15 दिन में समीक्षा जिलाधिकारी द्वारा किये जाने के निर्देश दिये। साथ ही कहा कि प्रत्येक कार्य के नोडल अधिकारी नामित किये जायंे, जो कार्यों की पाक्षिक समीक्षा रिपोर्ट जिलाधिकारी को उपलब्ध करायेगा।

Comments (0)

भदोही में काशी क्षेत्र की बैठक तथा प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन सम्बोधित किया

Posted on 03 June 2018 by admin

yogiभदोही/लखनऊ 03 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भदोही में काशी क्षेत्र की बैठक तथा प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन सम्बोधित किया। प्रदेश अध्यक्ष डा. पाण्डेय ने कहा कि ग्राम चैपाल अभियान के साथ ही नवमतदाता अभियान में हम सभी को एक-एक बूथ पर ध्यान देकर मतदाता सूची को सही कराना है।
प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश को जातिवाद के रोग से मुक्त करके विकास की धुरी पर आगे बढाने का काम भाजपा सरकार कर रही है। ग्राम चैपाल में जनकल्याण की योजनाओं से गांव, गरीब, किसान की समृद्धि के लक्ष्य को लेकर एक-एक भाजपा कार्यकर्ता को गरीब की चैखट तक पहुॅचना है। अंत्योदय पथ पर बढते पथिक जब तक जन-जन की सामाजिक व आर्थिक समृद्धि का स्वप्न साकार नही करते तब तक चैन से बैठ भी नही सकते है। 1 जून से चुनाव आयोग ने मतदाता सूचियों के सुधार का कार्य शुरू किया है। हमें नवमतदाता अभियान चलाकर प्रत्येक बूथ पर नए मतदाताओं को जोड़ने के कार्य में भी जुटना है। 1 से 15 जून तक चलने वाले ग्राम चैपाल अभियान में प्रत्येक कार्यकर्ता की सहभागिता सुनिश्चित होना चाहिए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने प्रबुद्ध वर्ग को सम्बोधित करते हुए कहा कि 2017 के पहले कोई भी कार्य बिना पैसे लिए नही होता था लेकिन हमारी सरकार जीरो टोलरेन्स पर कार्य कर रही है। भ्रष्टाचार का कोई स्थान नही है, जो भी विकास में बाधक होगा सीधे जेल जायेगा। उन्होंने भदोही जनपद को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने 2014 व 2017 में जातिवाद व परिवारवाद से ऊपर उठकर भाजपा के सांसद-विधायक जिताकर भेजे। विकास का स्थान परिवारवाद या जातिवाद नही हो सकता है। विकास से बहु-बेटियांे का जीवन सुरक्षित होगा और तरक्की का रास्ता खुलेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में विकास का रास्ता खोला है, लेकिन बहुत लोगों को यह रास्ता रास नही आ रहा है। नरेंद्र मोदी जी को रोकने के लिए भ्रष्टाचारी आतंकी व नक्सली समर्थित लोग गठबंधन बना रहे हंै, हम इस नापाक गठबंधन को तोड़गे। उन्होंने जनहितार्थ गरीब-मजदूरों को विभिन्न योजनाओं का लाभ त्वरित दिलाये जाने कि बात कही तथा जनता को विश्वास भी दिलाया कि यदि कोई कर्मचारी या अधिकारी किसी भी प्रकार से पीड़ित कर रहा हो तो आप लोग ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अवगत कर समाधान पाने के पूर्ण हकदार है।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चन्द्र श्रीवास्तव, क्षेत्रीय संगठन मंत्री रत्नाकर जी, जिलाध्यक्ष भदोही हौसिला प्रसाद पाठक, सांसद विरेंद्र सिंह मस्त आदि उपस्थित रहे।
(हिमांशु दुबे)
प्रदेश मीडिया सहप्रभारी
भाजपा, उ0प्र0

Comments (0)

भाजपा 13500 सेक्टरों में ग्राम चैपाल लगाकर जनकल्याण की योजनाओं के साथ जनता के दरबार में - सुनील बंसल

Posted on 03 June 2018 by admin

news1लखनऊ 03 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कानपुर में क्षेत्रीय बैठक को सम्बोधित किया। क्षेत्रीय पदाधिकारी, सदस्य, कानपुर क्षेत्र में निवास करने वाले प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष व मतदाता सूची प्रमुख बैठक में उपस्थित रहे।
श्री बंसल ने कहा कि मोदी सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से हमें जनता के बीच पहुॅचना है। हमें लगातार जनता के बीच पहुॅचकर उनकी समस्याएं सुनना है तथा उस हर व्यक्ति को केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कराना है जिन्हें पात्रता के बावजूद अब तक लाभ नहीं मिल सका है।
भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने पीएसआईटी संस्थान भौंती कानपुर में बैठक का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र की सरकार और योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार जनहित की बहुत सारी योजनाओं से गरीब, किसान, बंचित वर्ग के कल्याण के काम कर रही है। 1 जून से 15 जून तक पार्टी पूरे प्रदेश के 13500 सेेक्टरोें में ग्राम चैपाल लगा रही है। पहले भी ग्राम स्वराज अभियान के तहत भाजपा ने 4400 गांवो में रात्रि प्रवास किया था। रात्रि प्रवास के दौरान सरकार की योजनाएं जमीनी स्तर तक लागू कराने में मदद मिली, इसके साथ ही सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की धरातलीय वास्तविकता भी पता चली। रात्रि प्रवास कार्यक्रम के फीडबैक से उत्साहित होकर पार्टी ने 1 से 15 जून तक ग्राम चैपाल अभियान चलाने का निर्णय लिया। जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ जनकल्याण की भावना से ग्राम चैपाल में पहुॅचना है। 1 जून से ही चुनाव आयोग द्वारा मतदाता सूची को ठीक कराने का कार्य शुरू हुआ है, हम सभी के प्रत्येक बूथ पर ध्यान देकर मतदाता सूची को सही करना है।news-2
प्रदेश महामंत्री व कानपुर बुदेलखण्ड क्षेत्र प्रभारी अशोक कटारिया ने कहा कि अपने परिश्रम से केंद्र की मोदी जी व प्रदेश की योगी जी की भाजपा सरकारों ने ऐसा माहौल बना दिया है कि अब केवल विकास के मुद्दे पर ही जनता चुनाव की कसौटी पर राजनैतिक दलों को कसेगी। क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया, उसके पूर्व उन्होंने हाल ही में पार्टी द्वारा किये गए, प्रबुद्ध जन सम्मेलन, युवा मोर्चा के वाहन जुलुस, महापुरुषों की मूर्ति सफाई आदि अभियानों की जानकारी देकर कहा कि उक्त सभी कार्यक्रम सफल रहे हैं।
(हिमांशु दुबे)
प्रदेश मीडिया सहप्रभारी
भाजपा, उ0प्र0

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2018
M T W T F S S
« May   Jul »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in