Archive | June 15th, 2018

त्रिपुरा के पत्रकारों के लिए सरकार ने पत्रकारों की पेंशन राशि बढ़ाकर 10,000 रुपए कर दी

Posted on 15 June 2018 by admin

लखनऊ।राजधानी के वरिष्ट पत्रकार सुरेन्द्र अग्निहोत्री के निवास पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक नई पेंशन स्कीम की तरह पत्रकारो को पेशन देने बाले राज्य की तरह उत्तर प्रदेश में पेशन देने की मांग प्रदेश रकारर से कररते हहहहहहहहुए कहा कि त्रिपुरा के पत्रकारों के लिए खुशखबरी आयी है। दरअसल सूबे की सरकार ने पत्रकारों की पेंशन राशि 1,000 रुपए से बढ़ाकर 10,000 रुपए कर दी है। राज्य के कानून और शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने गुरुवार रात मीडिया से कहा, मंत्रिमंडल ने पत्रकारों के लिए मासिक पेंशन 1,000 रुपए से बढ़ाकर 10,000 रुपए कर दी है।
बता दें कि देश में 10,000 रुपए मासिक पेंशन तमिलनाडु के बाद दूसरी सबसे बड़ी पेंशन राशि है।

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के बाद मंत्री ने कहा, सरकार से मान्यता प्राप्त पत्रकार 60 वर्ष की उम्र होने के बाद मासिक पेंशन पाएंगे।

गौरतलब है कि पिछली वाम मोर्चा सरकार ने 2012 में 1,000 रुपए मासिक पेंशन शुरू की थी।

अगरतला प्रेस क्लब, त्रिपुरा पत्रकार संघ और त्रिपुरा वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन सहित विभिन्न पत्रकार संगठनों ने भाजपा सरकार को मासिक पेंशन बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया है।

Comments (0)

नये नलकूपों का आवंटन जनप्रतिनिधियों के परामर्श से पारदर्शिता से किया जाये

Posted on 15 June 2018 by admin

लखनऊ: 14 जून, 2018
मुख्यमंत्री संदर्भ प्रकरणों को समय से निस्तरित किया जाये
-श्री धर्मपाल सिंह
उ0प्र0 के सिंचाई एवं सिंचाई यांत्रिक मंत्री श्री धर्मपाल सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि कम से कम 800-1000 घंटे नलकूप चलाकर सींच बढ़ायें। उन्होंने कहा कि जब प्रति फसल औसत 2500 घंटे बिजली मिल रही है तो नलकूपों के चलित घंटे कम क्यों हो रहे हैं। श्री सिंह ने कहा कि चलित घंटे कम होने के कारण ही सींच कम आ रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विद्युत समस्याओं को स्थानीय स्तर पर ही सुलझाएं तथा आवश्यकता पड़ने पर प्रमुख अभियन्ता द्वारा विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करके विद्युत समस्या का समाधान किया जाये।
सिंचाई मंत्री श्री धर्मपाल सिंह आज प्रमुख अभियन्ता नलकूप द्वारा बुलायी गयी मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि कोई भी अधिकारी अपने उच्चाधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय नही छोड़गा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी परिश्रम एवं लगन से कार्य करें तथा महीने में एक बार आवश्यक समीक्षा बैठक करें।
श्री धर्मपाल सिंह ने मुख्य अभियन्ता एवं प्रमुख अभियन्ता को माह में कम से कम 5 दिन अवश्य फील्ड में विजिट के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऐसा संज्ञान में आया है कि उच्चाधिकरी फील्उ विजिट बहुत कम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नये नलकूपों का आवंटन जनप्रतिनिधियों के परामर्श से आवश्यकतानुसार एवं पारदर्शी तरीके से किया जाये।
सिंचाई मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री संदर्भ/आई.जी.आर.एस. आदि प्रकरणों का निस्तारण समय से सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने कहा कि विभिन्न जांचों में नामित जांच अधिकारी जांच में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि अनावश्यक विलम्ब पाये जाने पर गम्भीरता से लिया जायेगा। श्री सिंह ने कहा कि लंबित बादों में समय से प्रतिशपथ पत्र दाखिल कर प्रभावी पैरवी करें।
श्री धर्मपाल सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सिंचाई विभाग की जमीनों पर हुए अतिक्रमण को एक अभियान चलाकर कब्जा मुक्त किया जायें। उन्होंने कहा कि कार्यालयों एवं निरीक्षण भवनों की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें तथा सभी लोग कार्यालय समय से आना सुनिश्चित करें।
बैठक में विशेष सचिव सिंचाई, प्रमुख अभियन्ता नलकूप, सभी जोन के मुख्य अभियन्ता नलकूप तथा सभी जिलों के अधिशासी अभियन्ता नलकूप उपस्थित थें।

Comments (0)

ग्रामीण निकायों में स्थापित स्ट्रीट लाईटों को एल0ई0डी0 लाईटों में परिवर्तित किया जायेगा-आर0के0तिवारी

Posted on 15 June 2018 by admin

लखनऊ: 15 जून, 2018
प्रदेश के ग्रामीण निकायों में प्रकाश व्यवस्था बेहतर बनाने के उददेश्य से स्थापित परम्परागत स्ट्रीट लाईटों को कम ऊर्जा खपत, उच्च जीवनकाल, पर्यावरण अनुकूल एवं न्यून विद्युुत बिल वाले एल0ई0डी0 लाईटों में परिवर्तित किया जाना वर्तमान समय की आवश्यकता है।
यह जानकारी अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज श्री आर0के0तिवारी ने दी है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण निकायों में प्रकाश व्यवस्था हेतु उपलब्ध स्ट्रीट लाईटों का स्थलीय सर्वे कराकर ग्राम पंचायतवार संख्या निर्धारित की जायेगी तदुपरान्त ग्राम पंचायत द्वारा स्ट्रीट लाईटों का एल0ई0डी0लाईटों में परिवर्तन 14वें वित्त/चतुर्थ राज्य वित्त आयोग के अन्तर्गत उपलब्ध धनराशि में से ग्राम पंचायत विकास योजना के मार्ग निर्देशों के अनुरूप ग्राम पंचायत के प्रस्तावानुसार वार्षिक लक्ष्य निर्धारित करते हुए धनराशि मात्राकृत की जायेगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण निकायो द्वारा एल0ई0डी0 लाईटों का क्रय प्रचलित वित्तीय नियमो के अनुसार किया जाये। एल0ई0डी0 लाईटों के वाॅट तथा उसके सापेक्ष क्रय हेतु दरों का निर्धारण जनपद स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा किया जायेगा। ग्रामीण निकाय भारतीय मानक ब्यूरों द्वारा निर्धारित मानको के अनुरूप एल0ई0डी0 लाईटें, जिला स्तरीय समिति द्वारा निर्धारित नियत दरों के सीमान्तर्गत नियमों के अनुसार क्रय करने हेतु स्वतन्त्र होंगें। ग्रामीण निकायों में पूर्व से स्थापित पारम्परिक लाईटो के एल0ई0डी0 लाईटों में परिवर्तन उपरान्त अवशेष परम्परागत स्ट्रीट लाईटों का निस्तारण सम्बधित ग्रामीण निकायों द्वारा निविदा प्रक्रिया के माध्यम से किया जायेगा।
अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज श्री आर0के0तिवारी ने बताया कि इस सम्बन्ध में शासनादेश जारी कर दिया गया है, जारी आदेशो के कडाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाये।

Comments (0)

प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय सम्पर्क फाॅर समर्थन के अन्तर्गत वाराणसी में विशिष्ट जनों से मिलेंगे

Posted on 15 June 2018 by admin

लखनऊ 15 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय 16 जून को वाराणसी में रहेगे। डा. पाण्डेय सुबह 10 बजे ग्राम पलहीपट्टी में पं. दीन दयाल उपाध्याय राजकीय डिग्री कालेज का निरीक्षण करेंगे। जिसके बाद 11 बजे विधानसभा अजगरा व शिवपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेगें तथा दोपहर 2ः30 बजे से सायं 7 बजे तक विशेष सम्पर्क अभियान के अन्तर्गत विशिष्ट जनों से मिलेगें तथा केन्द्र सरकार के 4 वर्ष की उपलब्धियों की संकलन पुस्तिका साफ नियत सही विकास भेंट करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय सम्पर्क फाॅर समर्थन के अन्तर्गत वाराणसी में प्रख्यात सितारवादक श्री शिवकुमार मिश्र, हिन्दुस्तान समाचार पत्र के सम्पादक श्री नरेन्द्र राणा, सामाजिक कार्यकर्ता श्री अमर नाथ मौर्य व उद्योगपति श्री विपिन अग्रवाल से मिलेंगे।

Comments (0)

बी.एस.पी. द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति-दिनांक 15.06.2018

Posted on 15 June 2018 by admin

नई दिल्ली, 15 जून 2018 :
(1) सीमावर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य में जवानों की लगातार हो रही शहादत के बीच कश्मीर में वरिष्ठ सम्पादक सुजात बुख़ारी की हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त।
(2) अब समय आ गया है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार अपनी अड़ियल नीति को त्याग कर अविलम्ब देशहित में अपनी कश्मीर नीति पर पुनर्विचार करे।
(3) जम्मू-कश्मीर में पी.डी.पी. व बीजेपी की गठबंधन सरकार होने के बावजूद वहाँ सीमा व वहाँ के आन्तारिक हालात लगभग बेकाबू हैं, क्यों?
(4) इसके साथ ही उत्तर प्रदेश बीजेपी की सरकार द्वारा जनहित व जनकल्याण की लगातार घोर उपेक्षा किये जाने की तीखी आलोचना। मा. मुख्यमंत्री व मंत्रीगण सर्वज्ञानी बनकर इतिहास को चैलेन्ज करने के बजाय कम से कम उन मेधावी छात्रों की सुधि लेनी चाहिये जो उनके हाथ से लिये गये इनामी रकम की चेक बाउन्स हो जाने से दुःखी ही नहीं बल्कि काफी ज्यादा आहत भी हैं।
(5) साथ ही बीजेपी शासित असम में भी दो नवयुवक होनहार हिन्दू युवकों को पीट-पीट कर मार डालने व महाराष्ट्र के जलगाँव के जामनेर में कुएं में नहाने पर पिछड़े समुदाय के दो नाबलिगों को पीटने व निर्वस्त्र करके गाँव में घुमाने की घटना की तीव्र निन्दा : बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी।
सीमावर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य में जवानों की लगातार हो रही शहादत के बीच कश्मीर में वरिष्ठ सम्पादक सुजात बुख़ारी की हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुये बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी ने कहा कि अब समय आ गया है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार अपनी अड़ियल नीति को त्याग कर बिना कोई और विलम्ब किये हुये देशहित में अपनी कश्मीर नीति पर पुनर्विचार करे।
सुश्री मायावती जी ने कहा कि कश्मीर की क्षेत्रीय पार्टी पी.डी.पी. व बीजेपी की गठबंधन सरकार की जम्मू-कश्मीर में होने के बावजूद वहाँ के हालात लगभग बेकाबू हैं तथा पाकिस्तान सीमा के साथ-साथ आन्तरिक राज्य में भी हिंसा व हत्याओं का दुःखद दौर लगातार जारी है। हमारे सैनिकों की लगातार शहादत हो रही हैं। वैसे भी शान्ति व कानून-व्यवस्था किस आवाम को पसन्द नहीं होती है, इसको ध्यान में रखकर ही केन्द्र सरकार को ख़ासकर कश्मीर नीति में परिवर्तन लाना चाहिये तथा राजनीतिक स्तर पर भी सुधार के प्रयास तेज़ करनी चाहिये।
उन्होंने कहा कि बीजेपी की कश्मीर नीति पूर्णतः जनहित व देशहित पर आधारित नहीं होकर पार्टी की संकीर्ण राजनीतिक सोच से ज़्यादा प्रभावित लगती है और शायद यही कारण है कि बीजेपी का जम्मू नेतृत्व भी काफी ज्यादा स्वार्थ में लिप्त पाया जाता है यह कारण जम्मू क्षेत्र भी तनाव व हिंसा का शिकार है तथा आमजनता का जीवन वहाँ भी त्रस्त है। इसलिए बीजेपी को व्यापक जनहित व देशहित को सर्वोपरि रखकर अपनी जम्मू-कश्मीर नीति में व्यापक सुधार लाने की जरूरत है। साथ ही जम्मू-कश्मीर की जनता के साथ वैसा तल्ख़ (कड़वा) सरकारी व्यवहार कतई नहीं होना चाहिये जैसाकि पाकिस्तान की सरकार उसके अनाधिकृत कब्जे वाले कश्मीर के लोगों के साथ लगातार करती चली आ रही है। यह सही है कि कश्मीरी जनमत भारत के साथ रहा है और आज भी है, इसमें किसी को कोई संदेह नहीं होने चाहिये।
इसके साथ ही उत्तर प्रदेश बीजेपी की समस्त सरकार द्वारा जनहित व जनकल्याण की लगातार घोर उपेक्षा किये जाने की तीखी आलोचना करते हुये सुश्री मायावती जी ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर सर्वज्ञानी बनकर इतिहास को चैलेन्ज करने के बजाये कम से कम उन मेधावी छात्रों की सुधि लेनी चाहिये जो उनके हाथ से लिये गये इनामी रकम की चेक बाउन्स हो जाने से दुःखी ही नहीं बल्कि काफी ज्यादा आहत भी हैं। बीजेपी कम से कम अब सरकार में आ जाने के बाद संकीर्ण व सस्ती लोकप्रियता वाले काम बन्द करे तो बेहतर है क्योंकि अपने लगभग सवा साल के कार्यकाल में ही बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में समाज के हर वर्ग के लोगों का जीवन काफी ज्यादा दुःखदायी बना दिया है तथा अपराध-नियंत्रण व कानून-व्यवस्था तथा विकास व जनहित का काफी ज्यादा बुरा हाल है।
इतना ही नहीं बल्कि ख़ासकर बीजेपी सरकारों में सर्वसमाज के ग़रीबों, मजदूरों, उपेक्षितों, शोषितों, दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों के प्रति भेदभाव व जातिगत व्यवहार चरम पर है क्योंकि इनकी सरकारें ऐसे असमाजिक व आपराधिक तत्वों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने को संवैधानिक जिम्मेदारी नहीं समझती हैं। इसी का प्रभाव है कि बीजेपी शासित असम राज्य में भी दो नवयुवक होनहार हिन्दू युवकों को भी पीट-पीट कर मार डाला गया।
इस सम्बंध में महाराष्ट्र के जलगाँव ज़िले के जामनेर में कुएं में नहाने पर पिछड़े समुदाय के दो नाबलिगों को पीटने व निर्वस्त्र करके गाँव में घुमाने की घटना की तीव्र निन्दा करते हुये सुश्री मायावती जी ने कहा कि बीजेपी सरकारें अगर ऐसे मामलों में सख़्त कार्रवाई करती रही होती तो इस प्रकार की जातिवादी घटनाओं पर काफी अंकुश लगाया जा सकता था। गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश व झारखण्ड आदि बीजेपी-शासित राज्यों में ऐसी जातिवादी व साम्प्रदायिक घटनायें आम बात हो गयी हैं क्योंकि वहाँ की सरकारों का रवैया ऐसे जघन्य मामलों में भी हमेशा काफी ज्यादा लचर व ग़ैर-जिम्मेदाराना ही रहा है जो काफी चिन्ता की बात है।

Comments (0)

लोक संस्कृति शोध संस्थान की ओर से पारम्परिक गीतों की प्रस्तुति

Posted on 15 June 2018 by admin

लखनऊ, 15 जून 2018
लोक संस्कृति शोध संस्थान द्वारा सजायी गयी सुरमयी साँझ में लुप्त हो रही लोक संस्कृति के दर्शन हुए। पचपन कलाकारों के सामूहिक गायन और नृत्य से सजी पारम्परिक अवधी लोक गीतों पर आधारित सांगीतिक प्रस्तुति ‘जियरा झूम झूम जाये’ ने गाँव की संस्कृति का मनोहारी स्वरुप दिखाया। शुक्रवार को सन्त गाडगे प्रेक्षागृह में चकिया गीत, किसानी गीत, मेला गीत, माँझी गीत, धोबिया, कहरा और खरिहान आदि गीत गूँजे। इस अवसर पर मैजिकमैन आफताब, जादूगर सुरेश और जादूगर शाशा ने जादू कला का प्रदर्शन भी किया।
प्रस्तुति का शुभारम्भ सुमिरनी ‘गणपति सुमिरो री, बिघन सब दूर करे’ से हुआ। श्रम गीत के अन्तर्गत आने वाले सीला बीनने का गीत ‘सासू की बीनी डलरिया रे, सीला बीने जाऊँ’ तथा नकटा ‘दिल्ली से लाई दे चुनरिया हो, मोरे बाँके साँवरिया’ पर कलाकारों ने भावपूर्ण प्रदर्शन किया। इसके बाद ‘झुलनिया झोंकेदार गोरी तोहका गढ़वइबै’, चकिया गीत ‘पीसना पीसन लागी, चकिया चलत है’, किसानी गीत ‘खेत मा झूमे गेहूँवा की बाली’, मेला गीत ‘गाड़ी वाले दुपट्टा उड़ा जाये रे, गाड़ी हौले चलाओ’, माँझी गीत ‘चल चला चल’, धोबिया ‘छियो राम छियो’, कहरा ‘पूरब से आई रेलिया’, हास्य गीत ‘गोरिया चली नइहरवा, बलम सुसुकी देइ देइ रोवैं’ तथा खरिहान गीत ‘खरिहान ते सजिगै गाँव हो’ आदि गीतों की प्रस्तुति ने दर्शकों को लोक संस्कृति के विविध आयामों के दर्शन कराये।
संगीताचार्य पं. राधावल्लभ चतुर्वेदी को समर्पित इस सांस्कृतिक संध्या का शुभारम्भ विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, विधायक डा. नीरज बोरा, संस्थान के अध्यक्ष केवल कुमार, सचिव सुधा द्विवेदी आदि ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में प्रो. कमला श्रीवास्तव, डा. विद्याबिन्दु सिंह, डा. योगेश प्रवीन, डा. रामबहादुर मिसिर, पद्मा गिडवानी, एसएनए के पूर्व सभापति अच्छेलाल सोनी सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे। संचालन सुरेश शुक्ला ने किया। सांगीतिक प्रस्तुति में ढोलक पर दीपक कुमार, तबले पर राजकुमार राज, सिन्थेसाइजर पर अरुण शर्मा तथा आॅक्टोपैड पर सोनी त्रिपाठी ने संगत की। कार्यक्रम के संयोजन में होमेन्द्र मिश्रा, सुरेश कुमार, मंजू चक्रबर्ती आदि के साथ ही मंच सज्जा में शिवरतन, ध्वनि व प्रकाश व्यवस्था में काके भाई ने सराहनीय भूमिका निभायी। अन्त में संस्थान की सचिव सुधा द्विवेदी ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया।

कार्यशाला में तैयार हुए गीत

वरिष्ठ संगीतकार केवल कुमार के निर्देशन में तीस मई से चल रही पन्द्रह दिवसीय पारम्परिक अवधी लोक गीत गायन कार्यशाला में गीत तैयार किये गये जिसमें लगभग 55 प्रतिभागी सम्मिलित थे। प्रतिभागियों में महिला, पुरुष व समाज के हर आयु, वर्ग के लोगों ने पारम्परिकता से जुड़े संगीत का प्रशिक्षण प्राप्त किया। कार्यशाला तथा प्रस्तुति में मंजू चक्रवर्ती, सुमन पाण्डा, भारती श्रीवास्तव, डा. रुचि चन्द्रा, डा. नीरु उपाध्याय, डाॅ. अंजू भारती, डाॅ. विजय राय, सीमा अग्रवाल, शिखा भदौरिया, संगीता आहूजा, निशा शुक्ला, भावना शुक्ला, भूषण अग्रवाल, वैष्णवी शर्मा, अभिलाषा यादव, मंजुल रायजादा, सरला गुप्ता, रश्मि रेखा चैहान, शारदा पाण्डेय, अरुणा उपाध्याय, श्रद्धा, पूजा वर्मा, अलका धुरिया, बबीता शर्मा, सर्वेश माथुर, मोहिनी शुक्ला, विमला कठेरिया, अनुराधा दीक्षित, सुमिता श्रीवास्तव, प्रमिला शर्मा, राहुल कुमार सोलंकी, शक्ति श्रीवास्तव, शशी चिक्कर, सत्यप्रकाश साहू, मीता गोयल, दीपिका मिश्रा, रमा अग्निहोत्री, दिनेश कुमार श्रीवास्तव, गौरव गुप्ता, रिंकी विश्वकर्मा, नर्बदा श्रीवास्तव, सौरभ कुमार ‘कमल’, नीता निगम, शषि सिंह, शैलजा श्रीवास्तव, नीरा मिश्रा, संकल्प शर्मा, मंजू श्रीवास्तवा, स्नेहिल सक्सेना, उर्मिला पाण्डेय, नीता गुप्ता, सुनील कुमार श्रीवास्तव, ऋद्धिमा श्रीवास्तव, अनुसुइया निगम, शिप्रा चन्द्रा व वागीशा पन्त आदि सम्मिलित रहे।

Comments (0)

श्री दास ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि ईद त्योहार प्यार, मोहब्बत, आपसी-भाईचारे के साथ खुशियों को मिल-बांटकर मनाने का पैगाम देती है।

Posted on 15 June 2018 by admin

खनऊ 15 जून।

बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन, अध्यक्ष बैडमिन्टन एसोसिएशन उ0प्र0, उपाध्यक्ष बैडमिन्टन एसोसिएशन आफ इण्डिया एवं  भारतीय ओलम्पिक एसोसिएशन यूथ कमीशन (आई.इ.ओ.) के चेयरमैन श्री विराज सागर दास ने ईद-उल-फित़र के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।
श्री दास ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि ईद त्योहार प्यार, मोहब्बत, आपसी-भाईचारे के साथ खुशियों को मिल-बांटकर मनाने का पैगाम देती है।

Comments (0)

“संपर्क फ़ॉर समर्थन”

Posted on 15 June 2018 by admin

13

15 जून 2018, लखनऊ/ सीतापुर, “संपर्क फ़ॉर समर्थन” भारतीय जनता पार्टी के अभियान कार्यक्रम के तहत भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री वीरेंद्र तिवारी ने उत्तरप्रदेश के सीतापुर ज़िले के मिश्रिख क्षेत्र के नैमिशारण्य तीर्थ में विराजमान माँ श्री ललिता माई जी शक्तिपीठ के पुजारी श्रद्धेय श्री बसन्तीलाल श्रीमाली जी सहित मंदिर के प्रमुख लोगों को ‘4 साल मोदी सरकार’ की उपलब्धियों की संकलित पुस्तिका एवं पत्रक भेंट करके 2019 में “भारत में एक बार, फिर मोदी सरकार” बनने का आशीर्वाद प्राप्त किया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2018
M T W T F S S
« May   Jul »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in