Archive | June 27th, 2018

प्रधानमंत्री मोदी जी कल मगहर में संत कबीर साहब के संदेश श्रेष्ठ समाज के र्निमाण के लिए - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 27 June 2018 by admin

लखनऊ 27 जून 2018, कल 28 जून को मगहर में संतकबीर दास जी के 620वें प्राकट्य दिवस के अवसर पर भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी, प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, केन्द्र सरकार में पर्यटन मंत्री डा0 महेश शर्मा, प्रदेश की पर्यटन मंत्री डा0 रीता बहुगुणा जोशी, संस्कृत मंत्री चैधरी लक्ष्मी नारायण, प्रभारी महामंत्री पंकज सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय संगठन मंत्री श्री रत्नाकर पाण्डेय, सांसद शरद त्रिपाठी सहित अनेक प्रमुख मंत्री व नेतागण माननीय प्रधानमंत्री का मगहर पहंुचने पर स्वागत करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी ने कहा कि संत कबीर दास की वाणी को पूरी श्रद्धा एवं मान देने वाले माननीय प्रधानमंत्री संत कबीर दास जी के जीवन से जुड़े मगहर आकर जहां संत चरण में अपना श्रद्धा प्रणाम निवेदन करेंगे वहीं समाज की कुरीतियां तथा विषमता को दूर कर एक स्वस्थ तथा श्रेष्ठ समाज के र्निमाण के लिए प्रदेश की सम्मानित जनता तथा देश की सम्मानित जनता को एक बड़ा सन्देश देंगे।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी महापुरूषों का जहां वन्दन अभिनन्दन करती है वहीं उनकी शिक्षाओं तथा संदेशों से एक उतकृष्ट समाज के निर्माण की दिशा में कार्य भी करती है। प्रधानमंत्री का संत कबीर दास जी के 620वें पाकट्य के अवसर पर मगहर आना इसका एक प्रमाण है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री संतकबीर दास की शिक्षा का प्रकाश चिरन्तन रहे इस दिशा में संत कबीर अकादमी की आधारशिला रखेंगे तथा अनेक विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने व लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री का पूर्वांचल में मगहर आना यहां के पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा देगा।

Comments (0)

समाज के विकास के लिए सभी की सहभागिता सुनिश्चित होनी चाहिए: मुख्यमंत्री

Posted on 27 June 2018 by admin

press-2सुरेन्द्र अग्निहोत्री,लखनऊ: 27 जून, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि समाज के विकास के लिए सभी की सहभागिता सुनिश्चित होनी चाहिए, तभी वह राष्ट्र प्रगति करता है। वर्तमान राज्य सरकार प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के ‘सबका साथ-सबका विकास’ मंत्र को लेकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भी जो वनटांगिया गांव शासन की सुविधाओं से वंचित रह गए थे, उन्हें वर्तमान राज्य सरकार ने राजस्व ग्राम का दर्जा देकर शासन की योजनाओं से लाभान्वित कराने का काम किया।
मुख्यमंत्री जी आज यहां कांशीराम जन सुविधा संस्थान, ईको गार्डेन में धुंआधार बंजारा नायक विशाल महारैली को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बंजारा समाज का अपना एक गौरवशाली अतीत रहा है। अतीत हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है, किन्तु इसके लिए समाज के सामने ऐसे प्रेरणा पुंज होने चाहिए, जिनका व्यक्तित्व और कृतित्व जनमानस का पथ प्रकाशित करता हो। बाबा लक्खी शाह बंजारा जी ऐसे ही प्रेरणा पुंज थे। वर्तमान परिप्रेक्ष्य में भी उनकी वीरता और संघर्ष सभी के लिए प्रेरक और अनुकरणीय है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोई भी समाज बिना शिक्षा के आगे नहीं बढ़ सकता। आज हमें बंजारा समाज को जागरूक करके, उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की जरूरत है। जागरूक होने पर आपकी कोई भी उपेक्षा नहीं कर सकता है। वर्तमान सरकार ने 200 तक की आबादी वाले मजरों का विद्युतीकरण करने के साथ ही, उन्हें पक्की सड़कों से जोड़ने का काम किया है। गरीब व वंचित परिवारों के लोगों के लिए 08 लाख 85 हजार आवास उपलब्ध कराने का काम भी किया गया है। खुले में शौच से मुक्त करने के उद्देश्य से 72 लाख से अधिक शौचालय बनाने का काम किया गया है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आने वाले दिनों में केन्द्र सरकार द्वारा ‘आयुष्मान’ योजना के अंतर्गत प्रदेश के 06 करोड़ लोगों को 05 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराने का काम किया जाएगा। सरकार की मंशा है कि शासन की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को प्राप्त हो सके। इसी लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से ग्राम स्वराज अभियान के तहत प्रदेश की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति बाहुल्य ग्रामों के लोगों को जागरूक करने के लिए ‘चैपाल’ कार्यक्रम आयोजित किए गए।
कार्यक्रम को श्रम एवं सेवायोजन मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर लक्खी शाह बंजारा नायक समाज सेवा संस्थान के प्रान्तीय अध्यक्ष श्री सरनाम सिंह नायक सहित बंजारा संस्था के अन्य पदाधिकारीगण मौजूद थे।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 27 June 2018 by admin

लखनऊ 27 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय दिनांक 28 जून को सुबह 9.30 बजे मगहर संतकबीरनगर में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे। सायं 03 बजे गोरखपुर में संगठन की योजनानुसार कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगेे तथा रात्रि विश्राम गोरखपुर सर्किट हाउस में करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष 29 जून को 11.30 बजे रविन्द्रनगर जिला पंचायत सभागार, पडरौना कुशीनगर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। तथा दोपहर 2.30 बजे कसया, कुशीनगर में सांसद श्री राजेश पाण्डेय जी के आवास पर समन्वय समिति की बैठक करेंगे। रात्रि 09 बजे सेन्ट एन्ड्रयूज इण्टर कालेज का मैदान गोरखपुर में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापतिराम त्रिपाठी जी के यहां वैवाहिक कार्यक्रम में सम्मिलिति होंगे।
डा0 पाण्डेय 30 जून को सुबह 06.15 बजे दिलकुशा कालोनी लखनऊ पहुचंेगे।

Comments (0)

संतकबीर की निर्वाण स्थली भी बनेगा आकर्षण का केन्द्र- राकेश त्रिपाठी

Posted on 27 June 2018 by admin

लखनऊ 27 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने प्रधामनंत्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रस्तावित मगहर दौरे पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के आगमन से इस ऐतिहासिक स्थल के दिन बहुरंेगे। पिछली सरकारों ने संत कबीरदास जी की निर्वाण स्थली को कभी तवज्जो नहीं दी जबकि एक बडे़ मिथक को तोड़ने के लिए और समाज को बड़ा संदेश देने के लिए कबीरदास जी ने जीवन के अन्तिम क्षण मगहर में बिताए। तत्कालीन समाज में एक बड़ा मिथक था कि जिसकी मृत्यु मगहर में होगी उसे नरक भुगतना पडे़गा लेकिन समाज सुधारक संतकबीर दास जी ने इस मिथक को तोड़ते हुए अपना जीवन मगहर में त्यागा। ऐसा ऐतिहासिक स्थल जहां से समाज सुधारने का संदेश प्रसारित हुआ हो उसको विश्व मानचित्र पर चमकाने का काम उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि संतकबीर दास जी के 500वें परिनिर्वाण दिवस पर प्रधानमत्री जी के मगहर आगमन से पूरे पूर्वाचल में उत्साह का माहौल है। 24 करोड़ रूपये की लागत से मगहर में संतकबीर अकादमी का शिलान्यास पूर्वांचल से एक नया संदेश देगा, जो शान्ति का, सद्भाव का और विकास से जुड़ा होगा। मगहर एक प्रमुख पर्यटक स्थल के रूप में विकसित होगा। भाजपा सभी महापुरूषों के जीवन से जुड़े स्थलों को विकसित कर समाज को सकारात्मकता से जोड़ने की पक्षधर है। प्रधानमंत्री का मगहर दौरा भी इसी की एक कड़ी है।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि अंधविश्वास समाज को पीछे ढकेलता है। कबीरदास जी ने तत्कालीन समाज के ढकोसलों और अंधविश्वास पर कड़ा प्रहार किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नोएडा जाने को लेकर बने अंधविश्वास को मिटाकर बड़ा संदेश दिया है।

Comments (0)

अनूप चंद्र पांडेय उत्तर प्रदेश के नये मुख्य सचिव होंगे

Posted on 27 June 2018 by admin

anoop-chandra-pandey-upलखनऊ । उत्तर प्रदेश शासन ने आज अनूप चंद्र पांडेय उत्तर प्रदेश के नये
मुख्य सचिव नियुक्त कर दिया है। वह अब तक मुख्य सचिव पद पर रहे राजीव
कुमार का स्थान लेंगे। उनकी नियुक्ति को लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया
है। राजीव कुमार  30 जून को रिटायर हो रहे हैं।  अनूप चंद्र पांडेय 1984
बैच के आईएएस अफसर हैं और फिलहाल अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त,
अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास तथा संस्थागत वित्त की
जिम्मेदारी देख रहे हैं। अनूप चंद्र पांडेय को कृषि ऋणमाफी योजना और
शानदार यूपी इन्वेस्टर्स समिट कराने का ईनाम मिला है। वो प्रमुख सचिव
वित्त सहित तमाम अहम विभागों का नेतृत्व कर चुके हैं।

वहीं, इस फैसले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राष्ट्रीय स्वयं सेवक
संघ के शीर्ष पदाधिकारियों की  हुई बैठक से भी जोड़कर देखा जा रहा है।
जिसमें संघ ने 2019 के आमचुनाव में जीत की जिम्मेदारी योगी आदित्यनाथ को
सौंप दी है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2018
M T W T F S S
« May   Jul »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in