Categorized | लखनऊ.

भाजपा आई०टी० विभाग उ०प्र० की मिशन 2019 की बैठक सम्पन्न

Posted on 11 June 2018 by admin

unnamed-1लखनऊ 11 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पर भाजपा उ०प्र० आई०टी० विभाग की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें 6 क्षेत्रों से सभी संयोजक एवं सह-संयोजक उपस्थित रहे। इसके साथ आई०टी० विभाग प्रदेश टीम के सदस्यों ने भी भाग लिया। बैठक का शुभारम्भ प्रदेश महामंत्री एवं विधान परिषद सदस्य विद्यासागर सोनकर, प्रदेश उपाध्यक्ष जे०पी०एस० राठौर, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, प्रदेश आईटी प्रमुख संजय राय ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर दीप प्रज्वलन करके किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एस०आर० इंस्टिट्यूट के चेयरमैन पवन सिंह चैहान ने की।
बैठक के प्रथम सत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष जे०पी०एस० राठौर ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि आई०टी० टीम की भूमिका पार्टी के लिये सर्वाधिक महत्वहपूर्ण है। आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पूरे प्रदेश में साइबर सेना तैयार करना है और प्रत्येक बूथ पर साइबर योद्धा खड़े करना है। उन्होंने कहा कि 2019 को ध्याान में रखते हुए भाजपा ऐसे नागरिकों जो कि 18 वर्ष से ऊपर है उनको वोटर बनाने हेतु जन-जागरण करेगी जिसमें सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है।
उन्होंने प्रदेश के सभी क्षेत्रों से आये सभी आई०टी० कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमे 2019 के लिये हर बूथ तक अपनी सोशल मीडिया की टीम गठित करनी है। जो सभी प्रदेशों के लिये एक मिसाल होगी। प्रदेश आई०टी० विभाग प्रमुख संजय राय ने कहा 2019 के लिये सभी साइबर योद्धाओं को नयी रणनीति के साथ प्रत्येक नागरिक तक पार्टी की नीति और सरकार की योजनाओं को पहुचाना है। उन्होंने कहा कि हमे शैक्षणिक संस्थाओं तक जाकर भाजपा समर्पित छात्रों को नमो ऐप एवं आई०टी० विभाग से जोड़ना है और उनके रचनात्मंक विचारों का उपयोग पार्टी के विस्तार और विकास में करना चाहिये।
संजय राय जी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि नमो ऐप के माध्यम से जुड़कर प्रत्येक कार्यकर्ता खुद जागरूक हो सकता है ओर अपने आस-पास के लोगों को भी जागरूक कर सकता है। इसलिये नमो ऐप से वृहत स्तर पर कार्यकर्ता और समर्थकों को जोड़ना है इसके लिये कैम्प भी लगाए जायेंगे। सभी क्षेत्रों सहित जिलो से लेकर मण्डल स्तर तक आई०टी० विभाग की टीम की पुनर्गठन की योजना बनाई गई जिसे 10 जुलाई तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया।
द्वितीय सत्र में आई०टी० विभाग उ०प्र० के नवनियुक्त प्रभारी प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता जी का स्वगत कर सभी कार्यकर्ताओं से प्रभारी के रूप में परिचय कराया गया। जिसके बाद अनूप जी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आई०टी० विभाग को 2019 के लिये और अधिक हाईटेक किया जाएगा तथा संगठन के स्तर पर आई०टी० विभाग के कार्यकर्ताओं की जो भी सहयोग चाहिये वो मिलेगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता का सम्मान सर्वोपरि हैं जिसमे कोई भी कमी नही आने दी जाएगी कार्यकर्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिये जिले से लेकर प्रदेश कार्यालय तक मंत्री एवं पदाधिकारी नियुक्त किये गये हैं।
बैठक में सभी क्षेत्रों से आये आई०टी० विभाग के संयोजको एवं सह-संयोजको ने आई०टी० विभाग को और अधिक प्रभावी बनाने हेतु अपने सुझाव दिये।
आज की बैठक में आई०टी० प्रमुख संजय राय के साथ-साथ प्रदेश टीम के सदस्य  अंकित सिंह चंदेल, राकेश पाण्डेय, सौरभ मारौड़िया, शास्वत शुक्ला, राजीव मिश्रा, विनीत मालवीय और प्रशांत राठौर उपस्थित थे।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in