Archive | February 25th, 2018

होली पर घर-घर जाकर, टीका लगाकर करें मतदान की अपील- सुनील बंसल

Posted on 25 February 2018 by admin

लखनऊ 25 फरवरी 2018, फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने 227 सेक्टरों की व्यूह रचना का खाका खींचा। कार्यकर्ताओं को होली पर घर-घर जाकर टीका लगाकर मतदान की अपील करने के लिए निर्देश दिये। शहर उत्तरी एवं शहर पश्चिमी विधानसभाओं के सेक्टर संयोजक, सेक्टर प्रभारी एवं सेक्टर प्रवासियों की बैठक में विगत कार्यो की समीक्षा एवं आगामी कार्यों के निर्देश दिये। phoolpur_sunil_bansal_ji_photo
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने चुनावी व्यस्थाओं की समीक्षा के क्रम में आई.टी. सोशल मीडिया, भोजन, आवास, प्रचार, बूथ सेक्टर सहित 20 व्यवस्थाओं की बिन्दुवार समीक्षा की एवं आगामी कार्यों के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए निर्देशित किया। श्री बंसल ने कहा कि होली पर घर-घर जाकर लोगों को टीका, अबीर, गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाओं के साथ कमल के फूल के लिए मतदान की अपील भी करनी है। हर बूथ के हर घर तक पहुॅचना है।
श्री बंसल ने कहा कि भाजपा चुनाव प्रबंधन की खूबी माइक्रो मैनेजमेंट है। हर एक व्यवस्था और हर एक जिम्मेदारी का सूक्ष्म स्तर तक विश्लेषण, क्रियान्वयन एवं समीक्षा करना है। मोदी सरकार एवं योगी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियां जनता के दरबार में भाजपा का आधार है। इस दौरान प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला भी उपस्थित रहे।

Comments (0)

लक्ष्मी जी कमल पर बैठकर आती है, फूलपुर की समृद्वि भी कमल से ही आएगीं - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 25 February 2018 by admin

लखनऊ 25 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में जनजन तक दी दस्तक। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जनसभाओं एंव नुक्कड़ सभाओं में मोदी सरकार और योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के दरबार में पहुॅचे और जनता से की भाजपा को जिताने की अपील। श्री केशव मौर्य ने जनता से अपील करते हुए कहा कि इतिहास में अबतक की सबसे बड़ी जीत आपने मुझे दी थी, मुझसे भी ज्यादा मतों से कौशलेन्द्र सिंह पटेल को विजयी बनाएं। photo_2_pholpur
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनसंवाद स्थापित करते हुए सीताराम पटेल इण्टर कालेज गोहरी में कहा कि फूलपुर की देवतुल्य जनता ने इतिहास की सबसे बडी जीत मुझे दी थी, इतने बडे अंतर से नेहरू जी भी नहीं जीतते थे। आप सभी से अपील करता हूॅ कि मुझसे भी ज्यादा मतों से आप कौशलेन्द्र सिंह पटेल को विजयी बनाएं। श्री मौर्य ने कहा कि एक वर्ष से भी कम समय में भाजपा सरकार ने प्रदेश को आर्थिक समृद्धि के पथ पर बढ़ा दिया है। किसानों का कर्ज माफ, गेहूॅ खरीद, धान खरीद का रिकार्ड, अवैध कत्लखाने बंद कराए गए। खुले में घूम रहे मावेशियों के लिए व्यवस्था करने पर विचार चल रहा है, जल्द ही प्रभावी योजना आएगी। गौशालाओं और गायों के आश्रय स्थलों के निर्माण से भी समस्याओं का समाधान होगा। गुण्डागर्दी को रोक दिया गया है, अपराधी डर के साए में है। किसानों की आय बढाने के लिए सरकार ने ठोस कदम उठाए है।
श्री मौर्य ने कहा कि सांसद के तौर पर मैंने कई विकास कार्यो के प्रस्ताव भेंजे जिनमें अखिलेश यादव सरकार ने अंडगा लगाया, आज सरकार बदली है तो योजनाएं धरातल पर उतरने लगी है। संगम मेगा फूडपार्क की आधार शिला रखी गई है जो किसानों की आमदनी बढ़ाएगी। लक्ष्मी जी फूल पर बैठकर ही आती है फूलपुर की समृद्धि भी कमल के फूल के साथ ही जुडी है।
श्री मौर्य ने यादवपुर, ददौली चैराहा, हरिसेनगंज, ब्लाक चैराहा, मऊआइमा, जमुई, कलन्दापुर, कमलानगर, सिकन्दरा, सरायचन्दी आदि में जनसभाओं को सम्बोधित किया। विधायक आर.के. वर्मा व प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी भी उपस्थित रहे।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम

Posted on 25 February 2018 by admin

लखनऊ 25 फरवरी 2018, मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ 26 व 27 फरवरी को गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में विभिन्न जनसभाओं, सम्मेलनों को संबोधित करेंगे।
मा0 योगी आदित्यनाथ 26 फरवरी को पिपराइच में दोपहर 02 बजे जनसभा को सम्बोधित करेंगे। दोपहर 04 बजे गोरखपुर के गोरखपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। मा0 योगी जी 27 फरवरी को सुबह 11 बजे पीपीगंज में आयोजित सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। दोपहर 12 बजे सहजनवां में आयोजित सम्मेलन तथा दोपहर 02 बजे इन्द्रप्रस्थ लाॅन में आयोजित ग्रामीण कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।
——————————————————
लखनऊ 25 फरवरी 2018, उपमुख्यमंत्री मा0 केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में 26 फरवरी को ब्लडबैंक बेली रोड, जिला कचहरी हाईकोर्ट एवं सिविल लाइन में भाजपा प्रत्याशी के साथ जनसम्पर्क करेंगे। पृथ्वी गार्डन सिविल लाइन में महिला सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सायं 06 बजे ईश्वर डिग्री काॅलेज सलोर, सायं 07 बजे आजाद मार्केट तेलियरगंज एवं रात्रि 08 बजे छोटा बघाड़ा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

Comments (0)

एक-एक मतदाता को मतदान स्थल तक लेकर जाएं कार्यकत्र्ता - शिव प्रताप शुक्ला

Posted on 25 February 2018 by admin

लखनऊ 25 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में झौंकी ताकत। केन्द्रीय चुनाव कार्यालय पर भाजपा पार्षदांे एवं पार्षद प्रत्याशियों की बैठक में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने दिये चुनावीं गुर। भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र दत्त शुक्ला ने जन-जन के दर तक जनसम्पर्क किया।
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आयोजित हुए इन्वेस्टर समिट से लोगांे मे यह विश्वास उत्पन्न हुआ कि उत्तर प्रदेश अब औद्योगिक हब के रूप में जाना जाएगा। आज बड़े-बड़े उद्योगपति यहां निवेश करना चाहते है। उत्तर प्रदेश में चार लाख उन्तीस हजार करोड़ का बजट आया है और उतना की निवेश इन्वेस्टर समिट में हुआ है। इसी प्रकार केंद्र की मोदी सरकार लगातार जनता के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। इस देश मे पहले लोग प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से 32 प्रतिशत कर देते थे जो जीएसटी लागू होने के बाद अब 28 प्रतिशत हो गया है। photo_1_gorkhpur
श्री शुक्ल ने कहा कि गोरखपुर योगी जी की कर्मस्थली है और वह बडे अंतर से यहां चुनाव जीतते रहें है। इस बार वह अंतर और बढ़े इसके लिए हम सभी को एक-एक मतदाता को मतदान स्थल तक पहुँचाने की व्यवस्था करनी होगी। क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि हमें जनता के बीच जाकर केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और योजनाओं को उनके सम्मुख प्रमुख रूप से रखना होगा। उन्हें एक-एक योजनाओं को बताना होगा।photo_2_gorkhpur
बैठक की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव ने की। आभार महापौर सीताराम जैसवाल ने किया। बैठक प्रदेश मंत्री व लोकसभा उपचुनाव प्रभारी अनूप गुप्ता व विधायक श्रीराम चैहान, विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल, उपसभापति जितेंद्र सैनी, अष्ठभुजा शुक्ल ने उपस्थित सभी भाजपा पार्षदों एवं पार्षद प्रत्याशीयों को लोकसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी को रिकार्ड मतों से विजयी बनाने के लिए सुझाव दिये। बैठक में तैयारियों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

Comments (0)

मन की बात

Posted on 25 February 2018 by admin

लखनऊ 25 फरवरी 2018, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में विज्ञान दिवस, महिला दिवस, और होली को लेकर कई अनुभव साझा किये। मोदी जी ने बताया कि देश भर के कई लोंगो ने विज्ञान को लेकर उनसे सवाल पूछे हैं। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी जी ने बताया कि ऐलिफेंटा द्वीप के 3 गांवों में आजादी के 70 साल बाद अब बिजली पहुॅची है। मोदी जी ने देश वासियों को होली की शुभकामनाएं दी। photo1
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात की शुरूवात विज्ञान दिवस से की। इस दौरान उन्होनें भारत रत्न सर सीवी रमन को भी याद किया। उन्होंने कहा कि इस देश ने विज्ञान के क्षेत्र में कई महान वैज्ञानिकों को जन्म दिया है। एक तरफ महान गणितज्ञ बोधायन, भास्कर, ब्रम्हागुप्त और आर्यभट्ट की परंपरा रही है, वहीं चिकित्सा के क्षेत्र में सुश्रुत और चरक हमारे गौरव हैं। सर जगदीश चन्द्र बोस और हरगोविंद खुराना से लेकर सत्येन्द्र नाथ बोस जैसे वैज्ञानिक भारत के गौरव हैं। मोदी जी ने कहा कि क्या हमने कभी सोचा है कि नदी हो या समुद्र हो, इसमें पानी का रंग रंगीन क्यो जाता है? यही प्रश्न 1920 के दशक में एक युवक के मन में आया था इस प्रश्न ने भारत के एक महान वैज्ञानिक को जन्म दिया। श्री मोदी जी ने कहा कि आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के माध्यम से रोबोट्स, बोट्स और स्पेसिफिक टास्क करने वाली मशीन बनाने में मदद मिलती है। क्या आर्टिफिशल इंटीलिजेंस का इस्तेमाल दिव्यांगों के जीवन को और बेहतर बनाने में किया जा सकता है?
प्रधानमंत्री जी ने कहा कि 4 मार्च को नेशनल सेफ्टी डे है। सुरक्षा से ना करो मस्ती, जिंदगी होगी सस्ती। गतली न करने पर दुर्घटना काम हो सकती है। सेफ्टी के लिए पीएम ने कहा लोगों को अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना होगा, क्योंकि अपनी सुरक्षा ही समाज की सुरक्षा है। पीएम ने सुरक्षा को लेकर भी लोगों के सामने कई पहलू रखे। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं से दुर्घटनाएं होती हैं, लेकिन ज्यादातर जिंदगी को खतरे में डालने के लिए लोग खुद जिम्मेदार होते हैं। ज्यादातर दुर्घटनाएं गलतियों के कारण ही होती है। मोदी जी ने एनडीएमए की तारीफ करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपादा से लड़ने के लिए एनडीएमए हमेशा तैयार है। एनडीएमए लोगों को ट्रेनिंग दे रहा है। आपदा प्रबन्धन की जिम्मेदारी संभाल रहा है।
श्री मोदी जी ने कहा कि पशुओं के अपशिष्ट के इस्तेमाल की योजना को गोबरधन योजना नाम मिला। किसानों को गोबर की विक्री का सही दाम मिलेगा। गोबरधन योजना के आॅनलाइन ट्रेंिडंग प्लेटफार्म बनेगा। गोबरधन योजना के लिए पीएम ने कहा कि मवेशियों के गोबर से बायो गैस और जैविक खाद बनाई जाएगी। पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कचरे और गोबर को आय का स्रोत बनाएं। मोदी जी ने बताया कि रायपुर में पहेला कचरा महोत्सव का आयोजन किया गया, कचरा प्रबन्धन को ध्यान में रखकर कचरा महोत्सव का आयोजन किया गया था। स्वच्छता की थीम के ऊपर कई जिलों में महोत्सव का आयोजन किया गया था। महोत्सव का मकसद कचरे का सही ढंग से इस्तेमाल करना था।
नारियों ने खुद को आत्म निर्भर बनाया। विश्व महिला दिवस से पहले मोदी जी ने कहा कि महिलाओं ने अपने आत्मबल से खुद को आत्मनिर्भर बनाया पहले पुरूषों की पहचान नारियों से होती थी। नारी का समग्र विकास, सशक्त नारी ही न्यू इण्डिया है। आर्थिक सामाजिक क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी हम सबकी जिम्मेदारी है। स्वच्छता पर लोगों की ओर से उठाए जा रहे कदमों की तारीफ करते हुए पीएम ने झारखंड की उन 15 लाख महिलाओं का जिक्र किया जिन्होंने एक महीने तक स्वच्छता अभियान चलाया।
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात को प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, प्रदेश मंत्री शंकरगिरि प्रदेश सहमीडिया प्रभारी हिमांशु दूबे, प्रदेश मुख्यालय सहप्रभारी अतुल अवस्थी, चैधरी लक्ष्मण सिंह, राजकुमार एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comments (0)

खबरों में बने रहने के लिए ऊटपटांग बयानबाजी करती हैं बसपा सुप्रीमों- डाॅ. मनोज मिश्र

Posted on 25 February 2018 by admin

लखनऊ 25 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने बसपा सुप्रीमों के आरोपों पर पलटवार करते हुए बसपा को धन्ना सेठों की पार्टी बताया। प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. मनोज मिश्र ने कहा कि बसपा धन्नासेठों को टिकट बेचकर गरीब, दलित, शोषितों के वोट बेचने वाली सौदेबाज पार्टी है। कोयला घोटाले वाली कांग्रेस से गठबन्धन करने वाली मायावती जी को पारदर्शी और ईमानदार कोयला आवंटन की प्रक्रिया में खामी दिख रही है।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि लगातार हार ने बसपा सुप्रीमों को अवसाद में डाल दिया है। राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है अब खबरों में बने रहने के लिए बिना सिर-पैर के बयान बहिन जी देने लगी है। एक दौर था जब सत्ता की हनक में बसपा सुप्रीमों मीडिया को ठेंगे पर रखती थी। एक आज का दौर है जो बार-बार मीडिया के दर पर जाने को मजबूर कर रहा है। भाजपा का मानना है कि राजनीतिक क्षेत्र में राजनीतिक गतिविधियों की चर्चा होने चाहिए, सद्विचारों और सदकार्यो की चर्चा होना चाहिए न कि अनर्गल आरोप-प्रत्यारोंपो की।
डाॅ. मनोज मिश्र ने कहा कि शायद मायावती जी को पता नहीं है कि मोदी जी ने कोल ब्लाक आंवटन की क्या प्रकिया अपनाई है, मोदी जी की सरकार में गरीब, बंचित, दलित का हक सुरक्षित है। चोर लुटेरों की जमात ने 10 साल भाईचारे के साथ देश को लूटा अब लुटेरों की फौज ईमानदारी पर प्रश्न खड़ा कर रही है। मायावती जी का दौर था जब सत्ता संरक्षित संगठित अपराध व भ्रष्टाचार प्रदेश की पहचान थी, विडम्बना है कि अब झूठ ने सच पर उंगली उठाना शुरू कर दिया है। 2012, 2014, 2017 के बाद निकाय चुनावों, सहकारिता चुनावों में सतत हार के क्रम ने मायावती जी की राजनीतिक जमीन तो खिसका ही दी है, अब खबरो में बने रहने के लिए झूठी बयान बाजी ही उनके के पास है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2018
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728  
-->









 Type in