*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | February 8th, 2018

विपक्ष की अशिष्टता व हंगामा, जनादेश व लोकतांत्रिक परम्पराओं का अपमान - डाॅ. महेंद्र नाथ पांडेय

Posted on 08 February 2018 by admin

- विपक्षी दल अपनी राजनीति की बंद होती दुकान देख हताशा में

- विपक्ष का सदन में मर्यादा तार-तार करना हास्यास्प्रद व निराशाजनक

- बजट पर राज्यपाल के अभिभाषण में प्रदेश के अपराध व भ्रष्टाचार मुक्त होने और प्रगति पथ पर अग्रसर होने का योगी सरकार दस्तावेज प्रस्तुत, विपक्ष को जनहित के कार्य बर्दाश्त नहीं

लखनऊ 08 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा कि प्रदेश के विपक्षी दलों व हल्ला-बोल शैली इन दलों की हताशा व निराशा का परिणाम है। जब तक ये दल सरकार में थे, अराजकता और जनविरोधी कृत्यों के पर्याय रहे। अब जनहितैषी व जनता के लिए कार्य करने वाली भाजपा की योगी सरकार आने पर इन्होंने जनादेश का अपमान करते हुए लोकतंत्र के मंदिर में भी अराजकता, अशिष्टता फैलाने का कृत्य शुरू कर दिया है। विपक्ष द्वारा लोकतांत्रिक परंपराओं व संवैधानिक पदों का अपमान करने का सिलसिला योगी सरकार द्वारा प्रदेश की तस्वीर और जनता की तकदीर संवारने के कार्यों में बाधा पैदा करने के लिए शुरू किया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष द्वेष भावना से ग्रस्त है। योगी सरकार के जनहित के कार्यों से विपक्ष मुद्दाविहीन हो गया है। मोदी जी तथा योगी जी की सरकार बिना भेदभाव के जनहित की योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है, जिससे जात-पांत, क्षेत्र, पंथ आदि की राजनीति करने वाले लोगों के पैर उखड़ गये हैं। उन्होंने अपनी बंद होती राजनैतिक दुकान के हताशा में सामान्य शिष्टाचार व सदन की मर्यादा छोड़ दी है।
उन्होंने कहा कि राज्यपाल महोदय के अभिभाषण में प्रदेश के अपराध व भ्रष्टाचार मुक्त होने और प्रगति पथ पर अग्रसर होने का दस्तावेज प्रस्तुत किया गया। इन दलों ने अपने शासन के दौरान जनता को खून के आंसू रुलाए। विपक्ष को बर्दाश्त नहीं हो रहा है कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश संगठित अपराध निरोधक अधिनियम (यूपीकोका) के माध्यम से अपराधियों को कमर तोड़ने की तैयारी कर ली है। योगी सरकार एंटी भूमाफिया अभियान चलाकर 53,584 हेक्टेयर भूमि अतिक्रमण मुक्त कराकर 1426 भूमाफियाओं पर कानून का कोड़ा चला रही है। भूमि विवादों के त्वरित निस्तारण के लिए राजस्व न्यायालय कम्प्यूटरीकृत प्रबंधन प्रणाली बना दी है। पिछले खरीफ की फसल के लिए 35.60 लाख किसानों का बीमा कराया है और क्रय गेहूं के सापेक्ष किसानों को देय समर्थन मूल्य व धान क्रय केंद्रों से किसानों के धान एवं गन्ना मूल्य के सापेक्ष कुल 20775.15 करोड़ रुपए का भुगतान आरटीजीसी के माध्यम से सीधे किसानों के खातों मेें कर दिया है।
उन्होंने कहा कि अपने राज में पूरे प्रदेश को अंधेरे में रखने वाले दलों को यह सहन नहीं हो रहा है कि कैसे योगी सरकार अगले मार्च तक प्रदेश के डेढ़ करोड़ घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन देने का कार्य पर तेजी से आगे बढ़ रही है। दवाओं के नाम पर करोड़ों का घोटाला करने वाले विपक्ष के लोगों को जनता को सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने के लिए योगी सरकार द्वारा केंद्र सरकार की योजना जनऔषधि केंद्र खोलने, विभिन्न जनपदों में एकीकृत आयुष चिकित्सालय बनाने, झांसी, गोरखपुर, इलाहाबाद, मेरठ, कानपुर व आगरा मेडिकल कालेज को उच्चीकृत कर सुपर स्पेशलिटी विभाग बनाने से परेशानी महसूस हो रही है। गरीबों को छत के नाम पर बिचैलियों के साथ मिलकर धन की बंदरबांट करने वाले विपक्षी दलों योगी सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना-सबके लिए आवास (शहरी) के तहत 2,82,248 आवास का प्रस्ताव भेजना रास नहीं आ रहा है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सदन की एक गरिमा और मर्यादा होती है। जिस तरह महामहिम राज्यपाल के बजट अभिभाषण पर विपक्षी दलों ने आचारण किया है। व खेदजनक, निन्दनीय तथा जनादेश का सरासर उल्लंघन है।

Comments (0)

लोकसभा में केन्द्रीय बजट पर चर्चा में प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय का भाषण

Posted on 08 February 2018 by admin

लखनऊ 08 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद चंदौली डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने केन्द्रीय बजट पर सामान्य चर्चा में भाग लेते हुए लोकसभा में कहा कि संविधान की अवधारणा के अनुरूप लोककल्याणकारी राज्य के लिए समर्पित बजट का समर्थन करता हॅू, जिस बजट की हर योजना लोककल्याण के लिए समर्पित है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम विचार और राष्ट्र के लिए समर्पित है, हम पंड़ित दीन दयाल उपाध्याय के विचारों के अनुरूप दरिद्र नारायण की सेवा को ही नारायण की सेवा मानते है। देश की बदहाली के बीच मोदी जी ने लोकतंत्र के मंदिर की दहलीज पर मत्था टेकते हुए गरीबों के लिए समर्पित सरकार की शुरूआत की थी। जब प्रधानमंत्री जी ने जनधन योजना की शुरूआत की तो लगा कि खाते खुलवाने से क्या क्रांति आ जायेगी। लेकिन जब करोड़ों खाते खुले और उसके फायदे सामने आये तब समझ आया कि माननीय मोदी जी देश को किस दिशा में आगे ले जाना चाहते है। उसके बाद उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, स्टार्टअप जैसी योजनाएं प्रारम्भ हुई। किसान स्वाइल हेल्थ कार्ड से शुरू हुआ किसान कल्याण का सफर फसल बीमा योजना से आगे बढ़ा और इस बार के बजट में किसानों की लागत का ढेड़ गुना मूल्य किसानों को देने का साहसिक निर्णय लिया गया। स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट की बातों का पिछले लम्बे समय से उल्लेख किया जाता था। लेकिन 56 इंच के कलेजे वाली सरकार ने यह करके दिखाया।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि मैंने बहुत पहले अमेठी के एक अखबार में समाचार पढ़ा था कि कांग्रेस के युवराज ने एक दुकान पर समोसे की तरफ इशारा करते हुए पूछा था कि यह क्या है ? लेकिन अब कांग्रेस को पकौड़ा और समोसा का फर्क समझ में आ गया, इसके लिए कांग्रेस को साधुवाद। हम कांग्रेस का दर्द समझ सकते है। इतिहास गवाह है और यह सदन भी गवाह है कि किसानों के सबसे बड़े रहनुमा सरदार बल्लभ भाई पटेल और उनके बाद चैधरी चरण सिंह जी थे। कांग्रेस ने जिन्हें आगे करके उनका पैर खीचने का काम किया। फिर चन्द्रशेखर जी को आगे बढ़ाकर कांग्रेस ने उनका पैर भी खींच दिया। आज कांग्रेस का दर्द यह है कि एक ऐसा नेता पांव जमाकर बैठा है, जिसका पैर खींचना तो दूर की बात है, उसने कांग्रेस को ही नीचे कर दिया है तो कांग्रेस अब ऊपर नहीं उठ पायेगी।
डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि स्वास्थ्य बीमा योजना के द्वारा प्रत्येक परिवार को प्रतिवर्ष 5 लाख रूपये की स्वास्थ्य बीमा की सौगात गरीब और मध्यम वर्ग के लिए स्वास्थ्य की गारंटी लेकर आयी है। स्वास्थ्य बीमा योजना जैसी योजना हिन्दुस्तान ही नहीं दुनिया में कही नहीं है। माननीय मोदी जी की सरकार का यह बजट गरीबों के सामने कांग्रेस की तरह 20 सूत्रीय टुकड़े फेकने वाला नहीं है। यह बजट गरीबों के जीवन स्तर को सुधारने वाला है। इस बजट से लोक कल्याण की भावना के साथ गरीब, किसान, नौजवान, व्यापारी सभी का कल्याण होगा। जनता भी जान गयी है कि 4 साल में मोदी जी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री जनधन योजना से लेकर जन-जन की योजनाओं तक देश में इतने गुणात्मक परिवर्तन हुए है तो अब जनता ने मोदी जी के हाथों में आगामी 10 साल के लिए देश को सौंपने का मन बना लिया है।

Comments (0)

उद्योग बंधु की उच्च स्तरीय बैठक प्रत्येक माह के प्रथम सोमवार को होगी

Posted on 08 February 2018 by admin

बैठक में प्रकरणों से संबंधित विभाग के अधिकारी रहेंगे मौजूद
लखनऊ: 08 फरवरी, 2018
प्रदेश के औद्योगिक विकास विभाग द्वारा उद्यमियों की समस्याओं का प्रभावी रूप से निराकरण करने के उद्देश्य से उद्योग बंधु की उच्च स्तरीय बैठक प्रत्येक माह के प्रथम सोमवार को नियमित रूप से आयोजित किये जाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं।
प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त श्री अनूप चन्द्र पाण्डेय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि उच्चस्तरीय उद्योग बंधु की बैठक में उद्योग स्थापित करने हेतु भूमि व्यवस्था, उर्जा, प्रदूषण, श्रम, कर एवं निबंधन, जी0एस0टी0, संस्थागत वित्त तथा उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास निगम सहित अन्य विभागों से जुड़ी समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि औद्योगिक नीति के अन्तर्गत उद्यमियों की दी जाने वाली सुविधाओं/रियायतों के संबंध में यदि कोई समस्या सामने आती है, तो उसका भी समाधान उद्योग बंधु की उच्च स्तरीय समिति के माध्यम से कराया जाना सुनिश्चित किया जाय।
श्री पाण्डेय ने कहा कि बैठक में प्रस्तुत होने वाले विषय से संबंधित विभागों के प्रमुख सचिव, औद्योगिक विकास, सूक्ष्म, मध्यम एवं लघु उद्योग, उर्जा, पर्यावरण, श्रम संस्थागत सहित अधिशासी निदेशक उद्योग बंधु स्वयं प्रतिभाग करेंगे।

Comments (0)

हंगामे पर योगी ने विपक्ष के आचरण को बताया अमर्यादित

Posted on 08 February 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री, लखनऊ । विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यपाल का अधिभाषण पर
विपक्ष में खासकर सपा ने जोर-शोर से हंगामा किया जिस पर नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा कि राज्यपाल के अधिभाषण के दौरान कागज के गोले, गुब्बारे, अमर्यादित नारेबाज़ी, असंसदीय, निदनीय रही, ये विपक्ष का घोर निंदनीय है।
योगी आदित्यनाथ ने सपा सहित सभी विपक्षी दलों के राज्यपाल के अधिभाषण के दौरान के व्यवहार को घोर अमर्यादित बोला है लाल टोपी कही जनता न छीन ले। मुख्यमंत्री के ब्यान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि ये कलंकित सरकार है । किसान मरा जा रहा है । उत्तर प्रदेश में कभी ऐसे हाल नही हुए है ।कासगंज मामले पर सरकार एक तरफा काम कर रही है । निर्दोष लोगों पर कार्यवाही की जा रही है । जो देश का जश्न मना रहे थे उन पर कार्यवाही की जा रही है । सरकार भृष्ट है ।
मुख्यमंत्री जी की कही बातों की मैं निंदा करता हु । मुख्यमंत्री बोलना सीखे । लाल टोपी देश को आज़ाद कराने का काम किया है । भगवा झंडे ने सिर्फ अंग्रेजो के लिए काम किया है ।
भगवा रंग धार्मिक प्रतीक है , इन्होंने उसे भी आलोचना का पात्र बना दिया है । ये केवल मुस्लिम धर्म के साथ नही बलिकि हिन्दू धर्म के साथ भी मजाक कर रहे है । पहले मुख्यमंत्री जी अपना रवैया सही करे । तब हमें बताएं क्या करना है क्या नही । यह सरकार गुगी और बहरी दोनों हो गई है ।बसपा नेता विधानसभा लाल जी वर्मा ने कहा कि राज्यपाल के अधिभाषण को कहा कि सुनने के बाद लगा कि ये वैसे ही जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया है ।

Comments (0)

निवेश की अड़चनों को दूरकर यूपी के स्वर्णिम भविष्य की नींव रख रही भाजपा सरकार - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 08 February 2018 by admin

लखनऊ 08 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार यूपी में निवेश संबंधी दिक्कतों को दूरकर विकास का महौल तैयार कर रही है।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि औद्योगिक निवेश के लिए जमीन आसानी से उपलब्ध हो, इसके लिए राजस्व संहिता में संशोधन किया जा रहा है। इसके बाद निवेशकों को 50 एकड़ तक जमीन खरीदने की अनुमति संबंधित जिले के डीएम से ही मिल जाया करेगी। अभी तक यह सीमा 12.5 एकड़ ही थी। प्रदेश में व्यापार आसान हो इसके लिए पहली बार भाजपा सरकार ने सिंगल विंडो सिस्टम के जरिए ही भुगतान, क्लीरेंस, एनओसी और नक्शा पास करने की व्यवस्था की गई है।
प्रदेश प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर विभिन्न विभाग 372 बिंदुओं के एजेंडे पर काम कर रहे हैं। इसके तहत कामर्शियल कोर्ट भी शुरू किए गए हैं। केंद्र में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के सुशासन से देश विदेश के उद्योगपतियों में विश्वास जगा है और वे यूपी में निवेश के लिए आतुर हैं।
प्रदेश प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि लखनऊ में २१ व २२ फरवरी को होने वाली इन्वेस्टर्स समिट में टाटा, अंबानी जैसे बड़े औद्योगिक घराने शिरकत करेंगे और यूपी में अभूतपूर्व निवेश शुरुआत करेंगे। इस समिट में शामिल होने के लिए देश विदेश से अबतक 3000 से अधिक निवेशक पंजीकरण करा चुके है। जबकि 200 से अधिक निवेश प्रस्ताव सरकार के पास आ चुके हैं। पिछली विपक्षी सरकारों ने निवेश के नाम पर केवल एमओयू ही किए जिनमें से कोई भी मूर्त रूप नहीं ले सका है। पिछली सपा और बसपा की सरकारों में करीब 70 हजार करोड़ के एमओयू हुए थे जिनमें २० फीसदी पर भी काम शुरू नहीं हुआ है।
डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार यूपी की प्रगति के लिए पिछली सरकारों में एमओयू करके चुप बैठ जाने वाले निवेशकों को भी ‘ईज ऑफ डूइंग् बिजनेस’ के तहत वर्तमान की सभी सहूलियतें देने जा रही है। मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के सुशासन से निवेश के लिए बना माहौल यूपी के स्वर्णिम भविष्य की ओर इशारा कर रहा है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2018
M T W T F S S
« Jan    
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728  
-->









 Type in