*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | February 4th, 2018

श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted on 04 February 2018 by admin

cm-k004-1उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने 4 फरवरी, 2018 को जनपद शामली के कैराना सेे सांसद स्व0 हुकुम सिंह के आवास पर पहुंचकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने स्व0 हुकुम सिंह के शोकाकुल परिजनों से भेंट की और उन्हें ढांढस बंधाया।
cm-k006

Comments (0)

दिवंगत कैराना सांसद हुकुम सिंह जी को श्रद्धंाजलि

Posted on 04 February 2018 by admin

कैराना/लखनऊ 04 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कैराना सांसद हुकुम सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किये। शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बाबू हुकुम सिंह जी का निधन राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र की आपूर्णीय क्षति है। हुकुम सिंह जी का संघर्षशील जीवन हम सभी के लिए सदैव प्रेरणादायी रहेगा।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने दिवंगत सांसद बाबू हुकुम सिंह की पार्थिव देह पर विनम्र श्रद्धासुमन अर्पित किये। शोक संवेदना व्यक्त करते हुए डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि हुकुम सिंह जी के हम सभी को असमय छोडकर चले जाने से, कभी न भरने वाली रिक्तता दे गए है। फौज के अफसर से लेकर राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र की अनवरत अथक संघर्ष यात्रा हम सभी के लिए प्रेरणादायी है। इस अपार दुःख की घड़ी में भारतीय जनता पार्टी हुकुम सिंह जी के परिवार के साथ है। हुकुम सिंह जी की स्वर्गारोहण यात्रा भाजपा को स्तब्ध कर गई है।

Comments (0)

महात्मा गांधी किसान संदेश यात्रा

Posted on 04 February 2018 by admin

जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ द्वारा लखनऊ जनपद के सभी ब्लाकों में जिला अध्यक्ष श्री गौरव चौधरी के नेतृत्व में महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि 30 जनवरी से चलायी जा रही ‘‘महात्मा गांधी किसान संदेश यात्रा’’ के तहत आज अशरफ नगर, बिजनौर में किसान चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर, सांसद सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि किसान चौपाल को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर, सांसद ने कहा कि किसानों की जो जमीनें जबरिया प्रदेश और केन्द्र की सरकार छीनने का काम कर रही है उसे कांग्रेस पार्टी छीनने नहीं देगी और किसानों को उनका समुचित हक दिलायेगी। उन्होने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी की मंशा के अनुरूप कांग्रेस पार्टी किसानों को उनकी जमीन का समुचित मुआवजा दिलाने, फसलों का समुचित मूल्य दिलाने और उनकी हर लड़ाई को लड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित है। केन्द्र सरकार द्वारा बजट में किसानों के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है। उनके फसल की उपज का न तो अब तक समुचित न्यूनतम समर्थन मूल्य तय की गयी और न ही खाद, बिजली, पानी की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है।
श्री श्रीवास्तव ने बताया कि इसके अलावा जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा नुर्दी खेड़ा, सरोजनीनगर एवं काकोरी में भी किसान पंचायत का आयोजन किया गया। नुर्दी खेड़ा में किसान पंचायत को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर ने प्रदेश और केन्द्र की सरकार को किसान विरोधी बताते हुए किसानों के हितों के लिए संघर्ष करने का संकल्प दुहराया और कहा कि लीडा द्वारा जो जमीनें जबरिया किसानों से ली गयी हैं उसके लिए कांग्रेस पार्टी संघर्ष करेगी।
किसान पंचायतों में प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष श्री गौरव चौधरी उर्फ गुंजन यादव, श्री अभिषेक राज, दीपेन्द्र मिश्रा, मनोज शुक्ला, मो0 इरशाद गुड्डे नवाब, निशु यादव एवं शानु अल्वी आदि सैंकड़ों की संख्या में कंाग्रेसजन एवं स्थानीय किसान शामिल रहे।

Comments (0)

कांग्रेस संगठन में पिछड़े और अतिपिछड़े वर्ग को उनकी समुचित भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी

Posted on 04 February 2018 by admin

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आज प्रदेश के पिछड़े वर्ग के कांग्रेसजनों की बैठक प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री चौ0 सत्यवीर सिंह एवं श्री राहुल सचान के संयोजन में सम्पन्न हुई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद एवं श्री राजाराम पाल पूर्व सांसद मुख्य रूप से मौजूद रहे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पिछड़े वर्ग के कांग्रेसजनों की बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस संगठन में पिछड़े और अतिपिछड़े वर्ग को उनकी समुचित भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी। उन्होने कहा कि आज सभी लोगों को अपने-अपने क्षेत्रों में पिछड़े और अतिपिछड़े वर्ग के लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत अभी से ही पूरी ताकत के साथ जोड़ने में जुटने की आवश्यकता है। जिला एवं शहर संगठन में बूथ स्तर तक पिछड़े वर्ग के लोगों को उनके अनुपात के हिसाब से जिम्मेदारी दिया जायेगा। कांग्रेस पार्टी सदैव पिछड़े वर्ग के कल्याण की दिशा में कार्य करती रहती है। आप लोग जिस प्रकार इतनी बड़ी संख्या में प्रदेश के कोने-कोने से आये हैं आज एक संदेश लेकर यहां से जाइये कि आगामी लोकसभा चुनाव में पिछड़े वर्ग की अहम जिम्मेदारी निभानी होगी और कांग्रेस को पुनः प्रदेश में गौरव वापस दिलाना होगा। उन्होने कहा कि यह वही पिछड़ा वर्ग है जिधर मुड़ता है पलड़ा उधर ही भारी हो जाता है। उन्होने कहा कि आज का दिन इस बैठक के लिए और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज के ही दिन सरदार बल्लभ भाई पटेल ने आरएसएस जैसे समाज विरोधी संगठन पर बैन लगाया था। उसी तरह प्रदेश का पिछड़ा वर्ग आने वाले चुनाव में भाजपा के झूठ पर बैन लगाने का काम करेगा। उन्होने चौ0 सत्यवीर सिंह एवं श्री राहुल सचान द्वारा थोड़े समय में बुलाये गये पिछड़े वर्ग के उ0प्र0 के समस्त जिलों के लोगों को बैठक में लाने हेतु की गयी मेहनत की प्रसंशा की।
पूर्व सांसद राजाराम पाल ने कहा कि प्रदेश में पिछड़ा वर्ग खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। यह वह वर्ग है जिसमें अधिकांश किसान, मजदूर, मेहनतकश लोग आते हैं वर्तमान केन्द्र और प्रदेश की सरकार ने इस वर्ग को सिर्फ छलने का काम किया है।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री चौ0 सत्यवीर सिंह एवं श्री राहुल सचान ने आये हुए सभी प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया और संगठन को मजबूत बनाते हुए बूथ स्तर तक पिछड़े वर्ग के लोगों को अभी से ही जोड़ने का आवाहन किया।
बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री छोटेलाल चौरसिया, श्री अनीस अंसारी पूर्व आईएएस, श्री तरूण पटेल, श्री राहुल राय, श्री पुरूषोत्तम वर्मा, श्री राजकुमार कश्यप, श्री विशाल राजपूत, श्री आरिफ, श्री दिनेश अवाना, श्री राजेश्वर सिंह, श्री मुन्नू मौर्या, श्री अनूप पटेल, श्री सुल्तान खारी, श्री राजेन्द्र निषाद, श्री राजेश पाल सहित सैंकड़ों की संख्या में पिछड़े वर्ग के प्रतिनिधि शामिल रहे।

Comments (0)

कांग्रेस पार्टी का सोशल मीडिया कमजोर नहीं

Posted on 04 February 2018 by admin

लखनऊ 04 फरवरी।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के प्रदेश की विधानसभाओं के सोशल मीडिया काआर्डिनेटर्स की एक कार्यशाला प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सम्पन्न हुईं। कार्यशाला मेें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर , सांसद मौजूद रहे।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी, सांसद ने सोशल मीडिया की कार्यशाला में आये प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोग सोशल मीडिया के स्तम्भ हैं। आज किसी भी राजनीतिक दल के लिए या सामाजिक कामों को करने के लिए सोशल मीडिया का महत्व बढ़ गया है। कहीं से भी कांग्रेस पार्टी का सोशल मीडिया कमजोर नहीं है आप सब लोग इस माध्यम से पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को आम जनता तक पहुंचाते हैं और वर्तमान सत्तापक्ष द्वारा पार्टी पर किये जा रहे अनर्गल राजनैतिक पोस्टों का माकूल जवाब देते हैं। अब हमको उस माकूल जवाबों के साथ ही साथ उनके द्वारा बरती जा रही लापरवाहियों पर भी हमला कर उसको जनता के बीच ले जाना है। अभी यह बैठक विधानसभा स्तर के सोशल मीडिया के साथियों की बुलाई गयी है आने वाले समय में आप सबके माध्यम से इस संचार के माध्यम को ब्लाक/वार्ड/बूथ स्तर तक ले जायेंगे। जिससे पार्टी को बल मिलेगा।
सोशल मीडिया की कार्यशाला में प्रमुख रूप से आल इण्डिया सोशल मीडिया कोआर्डिनेटर रूचिरा चतुर्वेदी, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता श्री वीरेन्द्र मदान, उ0प्र0 कोआर्डिनेटर श्री अयाज खान अच्छू एवं श्री प्रशान्त प्रताप सिंह, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री श्री हनुमान त्रिपाठी एवं श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी, श्री शिव पाण्डेय, श्री श्रोत गुप्ता आदि वरिष्ठ नेताओं सहित प्रदेश के सोशल मीडिया के लगभग 250 विधानसभा कोआर्डिनेटर मौजूद रहे।

Comments (0)

चुनाव के पहले ही अपने संगठनात्मक प्रक्रिया को पूरी तरह चुस्त-दुरूस्त कर लेंगे - राजबब्बर

Posted on 04 February 2018 by admin

लखनऊ 04 फरवरी।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आज कांग्रेस के सभी फ्रन्टल संगठनों, विभागों एवं प्रकेाष्ठों (सेवादल, उ0प्र0 युवा कांग्रेस के सभी चारों जोनों एवं एनएसयूआई के सभी चारों जोनों के अध्यक्ष, भारतीय राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस(इंण्टक) उ0प्र0, अल्पसंख्यक विभाग, अनु0जाति विभाग, विचार विभाग, विधि विभाग, मानवाधिकार विभाग, प्रचार एवं प्रकाशन विभाग, पूर्व सैनिक विभाग, उ0प्र0 प्रोफेशनल कांग्रेस, उ0प्र0 फिशरमैन कांग्रेस, उ0प्र0 संगठित श्रमिक कांग्रेस, चिकित्सा प्रकोष्ठ, सूचना का अधिकार टास्कफोर्स, खेलकूद प्रकेाष्ठ, शिक्षक प्रकोष्ठ, व्यापार प्रकोष्ठ, सोशल मीडिया, जनसमस्या निस्तारण प्रकोष्ठ) के प्रान्तीय चेयरमैन/अध्यक्षों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी, सांसद मुख्य रूप से मौजूद रहे। जिसमें सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर से कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के पहले ही अपने संगठनात्मक प्रक्रिया को पूरी तरह चुस्त-दुरूस्त कर लेंगे।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं प्रवक्ता सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि राजबब्बर ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी फ्रन्टल संगठनों, विभागों और प्रकोष्ठों केा आपस में सहयोग करके जहां भी सम्भव हो एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। साथ ही उन्होने उपस्थित नेताओं से आवाहन किया कि वह जिन भी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं उसमें व्याप्त समस्याओं के समाधान के लिए वृहद स्तर पर उस समाज के साथ जुड़कर समस्याओं के निदान में अपनी अग्रणी भूमिका निभायें। उन्होने कहा कि इन सभी संगठनों को अब लगातार आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने हेतु कार्यकर्ता तैयार करना चाहिए।
बैठक में प्रमुख रूप से हाजी सिराज मेंहदी पूर्व एमएलसी, श्री सुबोध श्रीवास्तव, डा0 ओम प्रकाश, श्री प्रमोद कुमार पाण्डेय, श्री श्रोत गुप्ता, श्री अनीस अंसारी, डा0 जियाराम वर्मा, श्री सम्पूर्णानन्द, डा0 विनोद चन्द्रा, श्री रमेश मिश्रा, श्री अरशी रजा, नवाब कम्बर कैसर, श्री अंकित परिहार, श्री राहुल राय, श्रीमती नूतन बाजपेयी, श्रीमती सुशीला शर्मा, श्री वी0एन0 त्रिपाठी, श्री मंयक तिवारी, कर्नल रामदेव सिंह सेंगर, डा0 नीरज त्रिपाठी, श्री यासिर अब्बासी, श्री तिलकधारी निषाद, श्री राजेन्द्र जायसवाल एडवोकेट, श्री संजय राय आदि मौजूद रहे।

Comments (0)

योगी सरकार ने अपराध पर नकेल के लिए अपराधियों को दिया सुधरो या भुगतो का संदेश - डाॅ0 मनोज मिश्र

Posted on 04 February 2018 by admin

लखनऊ 04 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि अपराध के खात्में के लिए योगी सरकार ने कानून के हाथ खुले छोडकर अपराधियों को सुधरों या भुगतो का संदेश दे दिया है। प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि प्रदेश में अपराध के खात्में के लिए अपराधियों में नकेल डालने का काम योगी सरकार कर रही है। सपा-बसपा की सरकारों में समाप्त हुए कानून के इकबाल को योगी सरकार ने कायम किया है। अपराधियांे से होने वाली मुठभेंडो से कानून का रसूख बडा है और अपराधियों ने घुटने टेके हैं। प्रदेश में पुलिस द्वारा 72 घंटो में 23 मुठभेंडो में तीन दुर्दांत अपराधियों को ढेर करने के साथ 34 बदमाशों की गिरफ्तारी से अपराध के खात्में के लिए तेजी से कानून का डण्डा घूम रहा है।
डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि सपा-बसपा के 15 वर्षो के कुशासन में संगठित अपराधियों पर राजनीतिक संरक्षण ने प्रदेश में जंगलराज स्थापित कर दिया था। अपराधी बेलगाम एवं बैखौफ होकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते थे और सरकारी संरक्षण में जवाहर बाग जैसे दुस्साहस प्रदेश का मुक्द्दर बन गए थे। जनता ने सपा-बसपा की अपराधी संरक्षित राजनीति का सफाया कर भारतीय जनता पार्टी को प्रचण्ड बहुमत के साथ अपराध के खात्में के लिए जनादेश दिया था, जिसे शिरोधार्य कर योगी सरकार अपराध के खात्में में जुटी है।
डा मिश्र ने कहा कि प्रदेश की जो पुलिस कभी राजनीतिक दबाव में असहाय एवं लाचार थी। आज योगी सरकार द्वारा राजनीतिक दबाव हटाने से एक्शन में आ गई है। महज 72 घंटो में 23 एनकाउंटर में 3 दुर्दांत इनामी अपराधियों की मौत और 34 बदमाशों की गिरफ्तारी ने जनता में कानून के राज की बहाली के लिए फिर एक बार संदेश दे दिया है। योगी सरकार अपने पहले दिन से ही सख्त कानून व्यवस्था, अपराधी एवं आपराधिक तंत्र के खात्में के काम में लगी हुई है। जनता निर्भय हो, अपराध का खात्मा हो, प्रदेश का चहुमुंखी विकास हो, युवाओं को शिक्षा एवं रोजगार मिले, इसके लिए योगी सरकार काम कर रही है। योगी सरकार को सख्त कानून व्यवस्था के लिए बढ़ते एक और सख्त कदम के लिए साधुवाद।

Comments (0)

पुलिस का यह अमानवीय और हिंसक चेहरा निहायत निंदनीय - राजेन्द्र चौधरी

Posted on 04 February 2018 by admin

लखनऊ ,04.02.2018 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि सत्ता सम्हालते ही मुख्यमंत्री जी ने अपराधियों को कड़ी चेतावनियां जारी की थी। लेकिन 10 महीनों में प्रदेश में अपराधों का ग्राफ कम नहीं हुआ, उसमें बढ़ोत्तरी होती जा रही है। आम नागरिक के जानमाल की कोई गारंटी नहीं और महिलाओं तथा बच्चियों के साथ दुष्कर्म के शर्मनाक मामलों पर कही रोक नहीं है।

हर मोर्चे पर अपनी असफलता छुपाने के लिए उत्तर प्रदेश में इन दिनों पुलिस बल द्वारा मुठभेड़ के नाम पर अपराधियों को मार गिराने की ‘वाहवाही‘ का प्रचार हो रहा है। पिछले 72 घंटो में 23 मुठभेड़ दिखाई गई। 3 दिन में 13 जिलों में ये मुठभेड़ हुई। विडम्बना है कि पुलिस की इन मुठभेड़ो से भी अपराध नियंत्रण नही हो रहा है। अपराधी बेखौफ होकर हत्या लूट, डकैती कर रहे हैं। शोहदों द्वारा छेड़छाड़ और बलात्कार के मामलें थम नही रहे है।

दरअसल भाजपा सरकार के इशारे पर पुलिस अधिकारी अपराध नियंत्रण के नाम पर फर्जी मुठभेड़ो को अंजाम दे रहे हैं। पिछले दिनों कभी व्यापारी को तो कभी छात्रों को पुलिस ने फर्जी मुठभेड़ दिखाकर मार डाला। कुछ मामलोें में तो पुलिस का असली चेहरा सामने भी आ चुका है। अदालत से पुलिस वाले सजा पा चुके है।

एक ताजा मामला 3 फरवरी की रात्रि का है जिसमें पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ का नाटक सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक-03 फरवरी 2018 की रात्रि लगभग 9.30 बजे जनपद नोएडा थाना फेस-3 के सेक्टर 122 से श्री जितेन्द्र यादव अपनी गाड़ी से बहन की लगन चढ़ाकर लौट रहा था। उसकेे साथ 2 अन्य लड़के भी थे। इनके पहुंचते ही पास में कहीं से पुलिस इंस्पेक्टर आये और जितेन्द्र से बोले कि कहां गुन्डई करते घूम रहे हो। श्री जितेन्द्र ने अपने बहन की लगन चढ़ाने की बात कहीं तब पुलिस इंस्पेक्टर ने उसको गाड़ी में ढ़केल कर बैठा लिया। कुछ दूर जाने पर उसके माथे पर रिवाल्वर लगा दी लेकिन उसके माथा नीचे कर लेने से गोली गर्दन के पार हो गई। दूसरे युवक श्री सुनील को भी गोली लगी। श्री जितेन्द्र गम्भीर रूप से घायल है। उसको अस्पताल में भर्ती किया गया है।

ऐसा प्रतीत होता है कि इन लड़को को पकड़कर पुलिस मुठभेड़ के नाम पर मार देना चाहती थी। पुलिस का यह अमानवीय और हिंसक चेहरा निहायत निंदनीय है। इस कांड में शामिल पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। मुख्यमंत्री जी को मुठभेड़ का सहारा लेकर निर्दोषों की हत्या करने वालों की लगाम कसनी चाहिए। यह मानवाधिकारों का खुला उल्लंघन है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2018
M T W T F S S
« Jan    
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728  
-->









 Type in