Archive | February 26th, 2018

श्री लोकेन्द्र सिंह चैहान एक होनहार सामाजिक कार्यकर्ता थे: विधान सभा अध्यक्ष

Posted on 26 February 2018 by admin

श्री लोकेन्द्र सिंह चैहान अपने क्षेत्र के विकास तथा
जनता की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर रहते थे: मुख्यमंत्री

लखनऊ: 26 फरवरी, 2018

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित जी ने विधान सभा सदस्य श्री लोकेन्द्र सिंह चैहान के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि श्री सिंह एक अति प्रतिष्ठित होनहार सामाजिक कार्यकर्ता थे। सदन के सभी सदस्यों के साथ उनकी आत्मीयता थी। एक विधायक के रूप में उनका कौशल हमेशा याद किया जाएगा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं नेता सदन योगी आदित्यनाथ जी ने श्री लोकेन्द्र सिंह चैहान के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि श्री चैहान एक समर्पित जनप्रतिनिधि थे। वे अपने क्षेत्र के विकास तथा जनता की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर रहते थे। समाजसेवा में उनकी गहरी रुचि थी। उनके निधन से जहां पार्टी ने एक प्रतिबद्ध नेता खोया है, वहीं सदन ने एक योग्य जनप्रतिनिधि भी खोया है। मैं सदन के माध्यम से उनके प्रति अपनी श्रद्धासमुन अर्पित करते हुए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा की शांति प्रदान करें तथा उनके परिजनों को सम्बल प्रदान करें।
नेता विरोधी दल श्री राम गोविन्द चैधरी, बहुजन समाज पार्टी के श्री लालजी वर्मा, कांग्रेस के श्री अजय कुमार ‘लल्लू’, अपना दल के श्री नीलरतन सिंह पटेल ‘नीलू’, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता व मंत्री श्री ओम प्रकाश राजभर ने भी श्री लोकेन्द्र सिंह चैहान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए विधानसभा अध्यक्ष से अपने-अपने दलों की भावनाओं से स्व0 लोकेन्द्र सिंह के परिजनों को अवगत कराने का अनुरोध किया।

Comments (0)

प्रत्येक कार्यकर्ता उपेन्द्र शुक्ला बनकर चुनाव लड़े - योगी आदित्यनाथ

Posted on 26 February 2018 by admin

गोरखपुर/लखनऊ 26 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी उपेन्द्र दत्त शुक्ला के समर्थन में गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता एवं कार्यकर्ताओं के बीच पहुंेचे।
गोरखपुर क्लब में बूथ कार्यकत्र्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि जब मैं चुनाव लड़ता था, तो मैं नहीं जानता स्वयं ही चुनाव लड़ती थी, ठीक उसी प्रकार प्रत्येक कार्यकर्ता अपने आप को उपेन्द्र शुक्ला समझ कर चुनाव लड़े। भाजपा ने एक कार्यकर्ता को प्रत्याशी बना कर कार्यकर्ताओं का सम्मान किया है। केंद्र की साढ़े चार वर्ष की जिस प्रगतिशील सरकार को आपने देखा है, ठीक उसी का अनुसरण करते हुए प्रदेश की सरकार कार्य कर रही है। आप पुरानी सरकारों में मिलने वाली बिजली से ही तुलना कर कार्य का आंकलन कर सकते हैं। आज पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जो एक औद्योगिक गलियारे के तौर पर विकसित किया जाएगा। हमारी सरकार ने ऐम्स की बाधाओं को दूर कर 200 करोड़ का टैक्स माफ किया। पिपराईच और मुंडेरवा में नई चीनी मिल लगायी। पहली बार किसानों को उपज का उचित मूल्य प्राप्त हो रहा है। आज प्रदेश से गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार दूर भाग रहा है हमारी सरकार किसी को भी कानून हाथ मे नही लेने देगी। प्रत्याशी उपेन्द्र दत्त शुक्ला को जिस स्तर पर जिन परिस्थितियों पर लगाया गया, उन पर शत प्रतिशत खरे उतरे हैं।
केन्द्रीय वित्तराज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि यह जान कर आश्चर्य होगा कि सिर्फ भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसमे प्रधानमंत्री भी बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर भोजन करते है। आज यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय योगी जी भी बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। यह भाजपा में कार्यकर्ताओं के महत्व को बताता है साथ ही प्रत्येक कार्यकर्ता नेता बनने के पथ पर होता है। उपेन्द्र शुक्ला को अपने उत्तराधिकारी के तौर पर चुन कर योगी जी द्वारा कार्यकर्ताओं को बढ़ाया गया है।
राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिव प्रकाश जी ने कहा कि वैश्विक स्तर आज भारत का नाम विकास के तौर पर लिया जा रहा है, जिसके लिए कार्यकर्ताओं की तपस्या जिम्मेदार है। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी अपने आप को कार्यकर्ता के रूप में ही देखते है।
क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि क्षेत्रीय अध्यक्ष के रूप में मिली पहली जिम्मेदारी को मैं प्रचंड जीत के रूप में दिला कर पूज्य महाराज जी को समर्पित करूँगा।
महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव ने कार्यक्रम का आभार ज्ञापन किया। इस अवसर पर विधायक राधामोहन दास अग्रवाल, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, कामेश्वर सिंह, महापौर सीताराम जैसवाल सहित हजारों की संख्या में बूथ एवं मंडल कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2018
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728  
-->









 Type in