Archive | February 1st, 2018

खादी महोत्सव में ‘‘पहाड़ी रंग’’

Posted on 01 February 2018 by admin

लखनऊ, दिनांक 01 फरवरी, 2018। उ0प्र0 खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा चारबाग लखनऊ स्थित, बाल संग्रहालय लाॅन, निकट-रविन्द्रालय में 15 दिवसीय राज्य स्तरीय प्रदर्षनी का आयोजन किया जा रहा है। दिनांक 24.01.2018 से षुरू हुई यह प्रदर्षनी दिनांक 07.02.2018 तक चलेगी। ग्रामोद्योग प्रदर्षनी का आज नवांॅ दिन है।
प्रदर्षनी में जड़ी-बूटी, फर्नीचर, आवंला-मुरब्बा, साड़ी, सलवार सूट, षाल, ऊनी चादर, गाउन इत्यादि की बिक्री अत्यधिक मात्रा में हुई। बदलते वक्त के साथ खादी उत्पादों और परिधानों में डिजाइनरांे द्वारा नए-नए प्रयोग किये गये हैं जिससे लोग खादी के ओर आकृश्ट हो सकें। खादी प्रदर्षनी में जाड़ों के लिए जड़ी-बूटियों, फलों एवं मसालों से निर्मित विभिन्न प्रकार के चूर्ण, क्रीम, मसाले, अचार, मुरब्बा, जैम-जैली, आॅंवले के उत्पाद काफी मात्रा में उपलब्ध है। खाॅसी, सर्दी-जुकाम, जोड़ों के दर्द के लिए भी दवाएं उपलब्ध है, जिनकी बड़ी मात्रा में खरीददारी हो रही है। प्रदर्षनी में अब तक लगभग रुपये 30.00 लाख की बिक्री हो चुकी है।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला मेें आज का मुख्य आकर्शण रहा ‘‘स्वरांजलि कला केन्द्र’’ के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत अवधि, कुमाउॅंनी, गढ़वाली एवं राजस्थानी लोकगीत। कुमाउॅंनी लोकगीत ‘‘ओ बिना कस के जानू दरहटा’’ की मनमोहक प्रस्तुति ने दर्षकों को तालियाॅं बजाने पर मजबूर कर दिया। इसके अतिरिक्त रेखा मिश्रा द्वारा देवी गीत एवं संध्या प्रजापति द्वारा राधाकृश्ण पर आधारित ‘‘छोड़ोे ने छोड़ो’’ गीत प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के बीच-बीच में राजेन्द्र विष्वकर्मा द्वारा हास्य प्रस्तुतियाॅं भी दी गयीं जिन्होंने पण्डाल में उपस्थित दर्षकों खूब हॅंसाया।

Comments (0)

गांवों, गरीबों, किसानों, नौजवानों, वंचितों और आम लोगों को समर्पित है बजट, देश का भी होगा विकास और दुनिया में भी बनेगी भारत की साख - डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 01 February 2018 by admin

लखनऊ 01 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र पाण्डेय ने कहा है कि आज पेश बजट गांवो, गरीबों, किसानों, नौजवानों, वंचितों, पिछड़ों और आम लोगों के लिए समर्पित है और इस ऐतिहासक बजट के लिए प्रधामनमंत्री जी और वित्तमंत्री जी की पूरी टीम बधाई की पात्र है। श्री पाण्डेय ने कहा कि बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है और देश को मजबूत करने के साथ ही साथ अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश को दुनिया के बाकी देशों से आगे रखने की भी कोशिश भी इस बजट में साफ नजर आ रही है। श्री पाण्डेय ने कहा कि दुनिया में पहली बार किसी देश में चालीस फीसदी आबादी को बीमा के दायरे में लाकर पांच लाख रूपए तक के इलाज का इंतजाम किया गया है। ये एक ऐतिहासिक कदम है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र पाण्डेय ने कहा कि विडंबना है कि देश में आजादी के सात दशक बाद भी हमारी मां बहनें शौचालय से लेकर चूल्हे तक की समस्या से जूझ रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री जी की अगुवाई में शुरू हुए अभियान को गति देते हुए बजट में इस बार भी दो करोड़ मुफ्त शौचालय देने का फैसला सराहनीय है। यही नहीं उज्जवला योजना से हमारी माताओं बहनों को मिली राहत को देखते हुए आठ करोड़ चूल्हे देने का फैसले का भी स्वागत होना चाहिए। इस योजना से गांवों में रहने वाली उन माताओं बहनों की जीवन में बड़ी राहत मिलेगी जो अभी तक चूल्हे के धुएं से ना सिर्फ बीमार पड़ती थी बल्कि उनके लिए चूल्हे की लकड़ियों और कोयले का इंतजाम करना भी एक बड़ी चुनौती से कम नहीं था।
श्री पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने संकल्प लिया है कि किसान भाइयों की आय 2022 तक दुगुनी की जाए। और इसी संकल्प पर आगे बढते हुए बजट में फसलों की लागत मूल्य का डेढ गुना कीमत देने का फैसला किया गया है। किसान भाइयों के पास विकल्प होगा कि वे अपनी फसल खुले बाजार में ज्यादा कीमत पर बेंच सकें, पर नुकसान की हालत में सरकार उनकी लागत का डेढ गुना देकर उन्हें आर्थिक तौर पर मजबूत करने का काम करेगी। ये एक शानदार फैसला है। श्री पाण्डेय ने कहा कि सरकार के अथक प्रयास का ही परिणाम है कि कृषि उत्पादन रिकार्ड पर है। अब तक 275 मिलियन टन खाधान्न और 300 मिलियन टन फलों का उत्पादन हुआ है। ऐसे में सरकार ने आर्गेनिक खेती को बढावा देते हुए जहां 200 करोड़ का बजट दिया है तो वहीं सब्जी और फलों के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए आपरेशन ग्रीन चलाकर एक बड़ी मुहिम शुरू की है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व फैसला लेते हुए जहां दस करोड़ परिवारों यानी पचास करोड़ लोगों के लिए पांच लाख रूपए तक के इलाज का इंतजाम किया है। इसका सीधा फायदा गरीब और मध्यम वर्ग लोगों को मिलेगा। इतना ही नहीं अस्पतालों की जरूरत को महसूस करते हुए सरकार ने तय किया है कि हर तीन लोकसभा क्षेत्र में एक मेडिकल कालेज की स्थापनी का जाएगी। इसका सीधा फायदा आम लोगों को मिलेगा। साथ ही इन मेडिकल कालेजों से लोगों को रोजगार भी मिलेगा।
श्री पाण्डेय ने कहा कि शिक्षा मे गुणवत्ता के लिए भी इस बजट में तमाम जरूरी प्राविधान किए गए हैं। खासतौर पर आदिवासी इलाकों में एकलव्य माडल रेजिंडेशियल स्कूल बनाकर इन इलाके के बच्चों की शिक्षा का स्तर ऊंचा किया जाएगा। सरकारी स्कूलों में ब्लैकबोर्ड की जगह डिजिटल बोर्ड का इंतजाम किया जाएगा। सभी को छत देने की कोशिशों के तहत इस बजट में ग्रामीण क्षेत्रों में 51 लाख और नए घर बनाए जाएंगे। इस तरह कुल एक करोड़ घर बनाकर लोगों को छतें मुहैया कराने का फैसला बेहद मानवीय और सराहनीय है।
श्री महेंद्र पाण्डेय ने कहा कि पीएम सौभाग्य योजना के तहत उन घरों में बिजली पहुंचाने का काम किया जा रहा है जहां आजादी के बाद आज तक बिजली नहीं पहुंची। इस साल बजट में 1.75 घरों तक बिजली पहुंचाने का इंतजाम किया गया है। इस तरह कुल चार करोड़ तक मुफ्त बिजली दी जा रही है जो अपने आप में मील का पत्थर साबित होगा। इस शानदार और ऐतिहासिक बजट के लिए प्रधानमंत्री जी और वित्त मंत्री जी की पूरी टीम साधुवाद की पात्र है।

Comments (0)

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिण्ड्रोम एवं जापानीज इंसेफ्लाइटिस के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु बनाई गयी राज्य कार्य योजना-2018 का क्रियान्वयन समय से सुनिश्चित कराने हेतु सम्बन्धित विभाग द्वारा आगामी 10 फरवरी तक विभागवार कार्य योजना बनाई जाये: मुख्य सचिव

Posted on 01 February 2018 by admin

एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिण्ड्रोम एवं जापानीज इंसेफ्लाइटिस के रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु बनाई गयी विभागवार कार्य योजना का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने हेतु आगामी 15 दिन में पुनः मुख्य सचिव स्तर पर समीक्षा की जायेगी: राजीव कुमार

जेई एवं एई के रोग से बचाव हेतु आवश्यक कदम समय से उठाने के लिये ग्राम स्तर पर विशेष अभियान चलाकर आम नागरिकों को जागरूक किया जाये: मुख्य सचिव

जेई एवं एई रोग से प्रभावित बच्चों का इलाज समय से नजदीक प्राथमिक स्वास्थ्य अथवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाये ताकि कोई भी बच्चा इलाज के अभाव में जेई/एई रोग से ग्रसित न होने पाये: राजीव कुमार

नगरीय क्षेत्रों में विशेषकर मलिन बस्तियों में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुये शौचालय एवं सोप-किट का निर्माण भी आवश्यकतानुसार कराया जाये: मुख्य सचिव

जेई/एई रोगियों हेतु निःशुल्क परिवहन की व्यवस्था के लिये
रोगी वाहन सेवा आवश्यकतानुसार उपलब्ध कराया जाये: राजीव कुमार

सभी संवेदनशील ग्रामों में स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत ग्रामों में प्रत्येक मकान में शौचालय का निर्माण कराकर ग्रामवासियों को खुले में शौच से मुक्त कराया जाये: मुख्य सचिव

ग्राम स्तर पर गठित विलेज हेल्थ सेनीटेशन न्यूट्रिशन कमेटी के माध्यम से एईएस
एवं जेई के रोकथाम हेतु ‘‘क्या करें-क्या न करें’’ का सघन प्रचार-प्रसार
सुनिश्चित कराकर ग्रामवासियों को जागरूक किया जाये: राजीव कुमार

लखनऊ: 01 फरवरी, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिण्ड्रोम एवं जापानीज इंसेफ्लाइटिस के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु बनाई गयी राज्य कार्य योजना-2018 का क्रियान्वयन समय से सुनिश्चित कराने हेतु सम्बन्धित विभाग आगामी 10 फरवरी तक विभागवार कार्य योजना बनाई जाये। उन्होंने कहा कि एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिण्ड्रोम एवं जापानीज इंसेफ्लाइटिस के रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु बनाई गयी विभागवार कार्य योजना का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने हेतु आगामी 15 दिन में पुनः मुख्य सचिव स्तर पर समीक्षा की जायेगी। उन्होंने कहा कि जेई एवं एई के रोग से बचाव हेतु आवश्यक कदम समय से उठाने के लिये ग्राम स्तर पर विशेष अभियान चलाकर आम नागरिकों को जागरूक किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि प्रस्तावित राज्य कार्य येाजना के अनुसार आवश्यकतानुसार प्रशिक्षित नर्सों की नियुक्तियां नियमानुसार कराने के साथ-साथ चिकित्सकीय स्टाफ को आवश्यकतानुसार समय से प्रशिक्षण दिलाया जाये। उन्होंने कहा कि जेई एवं एई रोग से प्रभावित बच्चों को इलाज समय से नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य अथवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाये ताकि कोई भी बच्चा इलाज के अभाव में जेई/एई रोग से ग्रसित न होने पाये।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में जापानी इन्सेफ्लाइटिस (जे.ई) एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिण्ड्रोम (ए.ई.एस) रोग के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने नगर विकास विभाग को निर्देश दिये कि नगरीय क्षेत्रों में विशेषकर मलिन बस्तियों में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुये शौचालय एवं सोप-किट का निर्माण भी आवश्यकतानुसार करायें। उन्होंने कहा कि किसी भी नगरीय क्षेत्र में कतई नालियां खुली न रहने पाने के लिये खुली नालियों को ढकने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाये। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में समय-समय पर फाॅगिंग कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जेई/एई रोगियों हेतु निःशुल्क परिवहन की व्यवस्था के लिये रोगी वाहन सेवा आवश्यकतानुसार उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने एई/जेई रोगियों के प्रबन्धन हेतु स्वास्थ्य कर्मियों का दक्षता संवर्द्धन कराये जाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एईएस एवं जेई रोकथाम एवं निंयत्रण गतिविधियों हेतु राज्य, जनपद, ब्लाॅक तथा पंचायत तथा ग्राम स्थलों पर विभिन्न विभागों के मध्य समन्वय हेतु नोडल विभाग का कार्य करेगा।
श्री राजीव कुमार ने यह भी निर्देश दिये कि संवेदनशील ग्रामों में सभी बच्चों को जेई एवं एई के टीके से आच्छादन सुनिश्चित कराने हेतु विशेष अभियान चलाया जाये। उन्होंने सभी संवेदनशील ग्रामों में स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत ग्रामों में प्रत्येक मकान में शौचालय का निर्माण कराकर ग्रामवासियों को खुले में शौच से मुक्त कराया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जलाश्य एवं नालियों की नियमित सफाई कराते हुये निकटतम उद्योग इकाई से प्रदूषण मुक्त कराने के उपाय सुनिश्चित कराये जायें। उन्होंने कहा कि जल निकासी एवं साफ-सफाई, वाटर सील शौचालयों की आवश्यकता ग्राम स्तर पर कचरा निस्तारण एवं प्रबन्धन की व्यवस्था विकसित कराई जाये। उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर पर सफाई, हाथ धोना, शौचालय की सफाई, घर से जल निकासी हेतु जन-जागरण अभियान चलाकर व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाये।
मुख्य सचिव ने यह भी निर्देश दिये कि ग्राम स्तर पर गठित विलेज हेल्थ सेनीटेशन न्यूट्रिशन कमेटी का दायित्व होगा कि ग्राम स्तर पर आवश्यक व्यवस्थाओं एवं उपायों हेतु निरन्तर निगरानी रखकर आवश्यक कार्यवाहियां समय से सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि गठित यह समितियां एईएस एवं जेई की रोकथाम के लिये ब्लाॅक स्तर पर बीडीसी की त्रैमासिक बैठकों में भाग लेकर आवश्यक कार्यवाहियों हेतु विशेष प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर पर गठित विलेज हेल्थ सेनीटेशन न्यूट्रिशन कमेटी के माध्यम से एईएस एवं जेई के रोकथाम हेतु ‘‘क्या करें-क्या न करें’’ का सघन प्रचार-प्रसार सुनिश्चित कराकर ग्रामवासियों को जागरूक किया जाये।
बैठक में अपर मुख्य सचिव, पंचायती राज चंचल कुमार तिवारी, प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री प्रशान्त त्रिवेदी, प्रमुख सचिव, सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव, ग्राम्य विकास श्री अनुराग श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव, पशुपालन श्री सुधीर एम0बोबड़े सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के प्रमुख सचिव, विभागाध्यक्ष एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

राज्यपाल ने बाल कल्याण परिषद की कार्यकारिणी बैठक की अध्यक्षता की

Posted on 01 February 2018 by admin

राष्ट्रपति द्वारा वीरता सम्मान से सम्मानित नाजिया खां का
राजभवन में होगा सम्मान - श्री नाईक
—–
लखनऊः 01 फरवरी, 2018
aks_6670उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज राजभवन में आयोजित उत्तर प्रदेश बाल कल्याण परिषद की कार्यकारिणी समिति की बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर राज्यपाल की प्रमुख सचिव सुश्री जूथिका पाटणकर, परिषद की महासचिव श्रीमती रीता सिंह, सदस्य श्री एस0एस0 डंग सहित परिषद के अन्य पदाधिकारी, वन विभाग, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग, महिला कल्याण विभाग के अधिकारी एवं प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
बैठक में राज्यपाल ने परिषद के रिक्त उपाध्यक्ष पद पर डाॅ0 एस0एस0 डंग को सर्वसम्मति से मनोनयन के लिए अपनी सहमति प्रदान की। पूर्व उपाध्यक्ष श्री योगेन्द्र नाथ वर्मा की असामयिक मृत्यु के कारण उत्तर प्रदेश बाल कल्याण परिषद का उपाध्यक्ष पद रिक्त चल रहा था। इस अवसर पर दो मिनट मौन धारण करके दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी तथा शोक प्रस्ताव पारित किया गया।
श्री नाईक ने कहा कि परिषद की योजनाओं को निर्बाध रूप से संचालित करने के लिये केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा मिलने वाले वित्तीय अनुदान के बारे में उन्हें परिषद द्वारा शीघ्र जानकारी दी जाये, जिससे संबंधित विभाग से समन्वय करके अनुदानों को समय पर प्राप्त किया जा सके। महिला कल्याण विभाग से पत्र व्यवहार करने के साथ-साथ परिषद के पदाधिकारीगण व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क करके समस्याओं का निराकरण करायें। उन्होंने कहा कि परिषद द्वारा केन्द्र एवं राज्य सरकार से किए गए पत्राचार की प्रति उन्हें उपलब्ध कराई जाए, जिससे संबंधित विभाग के केन्द्र एवं राज्य सरकार के मंत्रियों एवं अधिकारियों से समन्वय करके समाधान किया जा सके।
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती रामकुमार लीला भार्गव की स्मृति में रूपये 11 हजार का पुरस्कार वीर बालिकाओं को प्रतिवर्ष प्रदान किया जाये। राष्ट्रपति द्वारा वीरता पुरस्कार से सम्मानित नाजिया खान को राजभवन में एक कार्यक्रम का आयोजन करके सम्मानित किया जायेगा। लीलावती मुंशी निराश्रित बालगृह की तीन संवासिनियों के विवाह पर भी चर्चा की गयी। बैठक में परिषद द्वारा किए जा रहे अन्य कार्यों एवं चलायी जा रही योजनाओं पर भी विचार-विमर्श हुआ। राज्यपाल अपनी ओर से कमला भार्गव पुस्तकालय एवं वाचनालय, बालभवन, दरोगा खेड़ा, लखनऊ को बच्चों के उपयोगार्थ पुस्तक भेंट करेंगे।
बैठक में 7 दिसम्बर, 2017 को संस्था की पूर्व में सम्पन्न हुई बैठक की कार्यवाही प्रस्तुत की गई तथा उस पर विचार हुआ। परिषद की वर्ष 2017 की प्रगति आख्या प्रस्तुत की गई तथा उसका अनुमोदन किया गया।

Comments (0)

वित्त मंत्री के आम बजट से व्यापारियों में निराशा

Posted on 01 February 2018 by admin

*व्यापारियों के लिए बजट में कुछ विशेष नहीं :संजय गुप्ता
*चिकित्सा एवं शिक्षा के प्रावधान स्वागत योग्य :संजय गुप्ता
*आयकर के स्लैब में परिवर्तन ना होने से व्यापारी एवं सभी वर्ग निराश :संजय गुप्ता
1 फरवरी दिन बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश कार्यालय फैजाबाद रोड पर विभिन्न व्यवसाय के व्यापारियों ने वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट का टेलीविजन पर सजीव प्रसारण देखते हुए बजट पर चर्चा एवं समीक्षा की संगठन अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा वित्त मंत्री ने आम व्यापारी वर्ग के लिए इस बजट में कुछ भी नहीं किया नोटबंदी और जीएसटी के बाद व्यापार मंदी के दौर से गुजर रहा है व्यापारियों को व्यवसायिक कर्ज के ब्याज की दरों में कमी होने की उम्मीद थी साथ ही साथ आयकर की दरों में बदलाव ना होने से व्यापारियों सहित सभी वर्गों में निराशा व्याप्त हुई है व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा चिकित्सा एवं शिक्षा के लिए किए गए प्रावधान स्वागत योग्य है

Comments (0)

अपने कर्तव्य के साथ-साथ युवाओं को राष्ट्रीय मुद्दे के प्रति सचेत रहना होगा - सुनील बंसल

Posted on 01 February 2018 by admin

लखनऊ 01 फरवरी 2018, भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश में चलाए जा रहे मिलेनियम वोटर महाभियान 2018 के तहत औरैया, कानपुर नगर, कानपुर देहात एवं गोरखपुर नगर में कार्यशाला का आयोजन किया गया।photo_1
गोरखपुर में आयोजित मिलेनियम वोटर महा अभियान 2018 की कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं का आवाहन किया, श्री बंसल ने समाज में युवाओं की भूमिका राष्ट्र के लिए सही योगदान क्या हो सकता है इसके लिए सचेत किया युवाओं को अपने कर्तव्य के साथ साथ राष्ट्रीय मुद्दों के प्रति सचेत होकर उसके लिए कार्य करने की योजना को दर्शाया।
इसी प्रकार औरैया एवं कानपुर नगर वह कानपुर देहात की कार्यशाला को संबोधित करते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक ने बताया कि युवा श्रेष्ठ भारत और समृद्ध भारत के लिए बजट के संदेशों को घर-घर ले जायें जिससे आम जनता को इसका पूरा लाभ मिल सके।
आप 18 वर्ष की आयु के युवा वोटर हो आपके अंदर जोश होना चाहिए आप मिलेनियम मोटर के माध्यम से अपने आसपास के सभी लोगों को जोड़िए उनको उनके मताधिकार के बारे में बताइए माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी एवं मुख्यमंत्री योगी जी की योजनाओं को बताइए जिस प्रकार एक युवा अपने परिवार को आगे ले जाता है वैसे ही देश का भविष्य आप सभी युवाओं के हाथ में है इसके लिए आप आगे बढ़ें घर घर जाएं और प्रत्येक 18 वर्ष पूर्ण करने वाले युवाओं को मिलेनियम वोटर के अभियान के तहत अपनी पार्टी व वोटर लिस्ट से जोड़ें।photo_2
इसी प्रकार संत कबीर नगर में भाजपा के प्रदेश मंत्री सुभाष यदुवंश ने मिलेनियम वोटर महा अभियान के तहत आयोजित कार्यशाला को संबोधित किया उन्होंने अधिक से अधिक युवाओं को अपने साथ जोड़ने का लक्ष्य युवाओं को निर्धारित करने को कहा। कार्यक्रम के इसी क्रम में शामली चंदौली बरेली फैजाबाद लखीमपुर व एटा जिला में भी कार्यशालाओं का आयोजन किया गया आगामी आयोजित होने वाली कार्यशाला में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक 2 फरवरी को मेरठ महानगर की कार्यशाला में उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2018
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728  
-->









 Type in