Archive | February 21st, 2018

मुख्यमंत्री ने एक दुर्घटना में विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह चैहान सहित अन्य लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया

Posted on 21 February 2018 by admin

लखनऊ: 21 फरवरी, 2018
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज एक दुर्घटना में नूरपुर, जनपद बिजनौर के विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह चैहान एवं अन्य लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है।
आज यहां जारी एक शोक सन्देश में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि श्री चैहान एक समर्पित जनप्रतिनिधि थे। वे अपने क्षेत्र के विकास तथा जनता की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर रहते थे। श्री चैहान के निधन से पार्टी ने एक प्रतिबद्ध नेता खो दिया है।
मुख्यमंत्री जी ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

Comments (0)

उत्तर प्रदेश में उद्यमियों के लिए ‘रेड टेप’ नहीं, ‘रेड कार्पेट’ होगा- मोदी

Posted on 21 February 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री ,लखनऊःउत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट में देश भर से आये उधोग पतियों को सम्बबिधित करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद अब परिवर्तन दिखने लगा है। ये इसलिए दिख रहा है क्योंकि यहां काम हो रहा है। उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टर्स समिट होना इसका प्रमाण है।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के इस आयोजन के लिए मैं योगी मंत्रिमंडल, अफसरों और पुलिस के साथ जनता को बधाई देता हूं। इस प्रदेश की पहले स्थिति क्या थी ये सबको पता है। जब लोगों की जान सुरक्षित नहीं, तो निवेश कहां से आता लेकिन अब उम्मीद की किरण दिखने लगी है।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने जो काम किया है वो अब नजर आने लगा है। अब इस नींव पर ‘न्यू यूपी’ की भव्य दिव्य इमारत बनेगी।’
pm-narendra-modi-in-up-invester-summit
मोदी ने कहा कि मुझे ख़ुशी है कि योगी सरकार हर बात को ध्यान में रखकर नीतियां बना रही है। योगी सरकार अलग-अलग सेक्टर के हिसाब से नीतियां बनाकर काम कर रही है। पीएम ने उम्मीद जताई, कि यूपी में उद्यमियों के लिए ‘रेड टेप’ नहीं ‘रेड कारपेट’ होगा। एक सिंगल विंडो पोर्टल ‘निवेश मित्र’ भी होगा जहां से ऑनलाइन क्लियरेंस मिलेंगे। ये इज ऑफ़ डूइंग बिजनेस के मुद्दे पर एक बड़ा कदम है।

पावर ऑफ़ ऑल
मोदी ने कहा की उत्तर प्रदेश में धान खरीद पहले की तुलना में चार गुना बढ़ी है। पावर ऑफ़ ऑल मुहिम से यूपी सरकार जुड़ गई है। यूपी सरकार किसानों, नौनिहालों और गरीबों से किए वादे पूरे कर रही है। उन्होंने कहा की उत्तर प्रदेश को मां गंगा के मैदानी इलाकों का बहुत आशीर्वाद है यहां की 60 प्रतिशत जनसंख्या वर्किंग ऐज ग्रुप में है। यूपी में बहुत क्षमता है। शक्ति का साथ मिले तो यूपी को नई ऊंचाई पर पहुंचाने से कोई नहीं रोक सकता।

थ्री ‘P’ का मंत्र
पीएम में थ्री ‘P’ का भी मंत्र दिया। उन्होंने कहा, potential, planning, manpower से ही परफॉरमेंस आती है। योगी की टीम और यूपी की जनता सुपर परफॉरमेंस के लिए तैयार है उत्तर प्रदेश में बहुत संभावनाएं हैं , लखनऊ का चिकन है, तो मालियाबाद के आम भी। इसके अलावा दूध के उत्पादन में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है अब इसमें कैसे वैल्यू एडिशन किया जाए। पूरे इंफ्रा को आधुनिक बनाने पर सोचना होगा और प्रोडक्ट के साथ पहुंच, मार्केटिंग और सर्विस तथा स्टोरेज का प्रबंध भी किया जाए।

उत्तर प्रदेश में बायो फ्यूल के क्षेत्र में भी काम हो रहा

उत्तर प्रदेश में बायो फ्यूल की संभावनाओं को लेकर नरेंद्र मोदी ने कहा प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना के तहत किसानों की आय बढ़ाने पर काम हो रहा है। खाद्य संस्करण में 100 फीसदी एफडीआई को मंजूरी देने के पीछे खाद्य पदार्थों का सही और समुचित प्रयोग है। यूपी में बायो फ्यूल के क्षेत्र में भी काम हो रहा है और एक नई बायो फ्यूल पॉलिसी तैयार है।

दो डिफेन्स कॉरिडोर में से एक यूपी में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की देश मे दो डिफेन्स कॉरिडोर में से एक उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित है। बुन्देलखण्ड के विकास को विशेष तौर पर ध्यान रखते हुए आगरा, अलीगढ, झांसी, चित्रकूट तक डिफेन्स कॉरिडोर बनाया जाएगा। इसके तहत 2.5 लाख लोगों को रोजगार और 20 लाख करोड़ का निवेश होगा। कुशीनगर और जेवर में नए इंटेरनेशनल एयरपोर्ट बनेंगे। उड़ान योजना के तहत अगर कानपुर, इलाहबाद, बरेली, आजमगढ़ सहित 11 शहरों में हवाई अड्डों का निर्माण किया जा रहा है। मेरा सपना है हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज में चले, हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज़ में बैठेगा तो बदलाव दिखेगा।

नई पर्यटन नीति से यूपी नंबर-1 बन सकता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में देश का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है इसके अलावा नेशनल हाईवे में भी उत्तर प्रदेश का बड़ा योगदान है। उत्तर प्रदेश की पंचायतों में ऑप्टिकल फाइबर कनेक्टिविटी ग्रामीण इलाकों को पूरी दुनिया के साथ जोड़ेगी। इसके साथ ही यूपी नई बुलंदियों पर जाएगा।
पूर्वी उत्तर प्रदेश में पर्यटन की असीम संभावनाओं पर उन्होंने कहा कि देश और विदेश के पर्यटक यहां बड़ी संख्या में आते हैं। पर्यटन में यूपी टॉप के राज्यो में है और वह थोड़े से प्रयासों से नई पर्यटन नीति से उत्तर प्रदेश नंबर-1 बन सकता है।

महाकुम्भ को लेकर नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2019 जनवरी की शुरुआत में प्रयाग में महाकुम्भ होगा। यह पूरे विश्व में अपनी तरह का सबसे बड़ा आआयोजन होगा। यूपी सरकार के लिए यह एक बड़ा अवसर होगा। कल्पवासियों से लेकर विदेश से आने वाले लाखों लोगों के लिए 2019 का कुंभ अविस्मरणीय बने, इस लक्ष्य के साथ आगे बढ़ना होगा।

Comments (0)

उत्तर प्रदेष अब बीमारू राज्य से बदलकर ‘ऊर्जावान प्रदेश’ बनेगा -योगी आदित्यनाथ

Posted on 21 February 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री ,लखनऊः लखनऊ यूपी इन्वेस्टर्स समिट में देष विदेष से आये उद्योगपतियों के संबोधन के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरंेद्र मोदी राज्यपाल राम नाइक सहित वहां मौजूद सभी उद्योगपतियों और निवेशकों का लखनऊ आने के लिए आभार जताते हुऐ कहा कि प्रधानमंत्री नरंेद्र मोदी के आशीर्वाद से यूपी इन्वेस्टर्स समिट संभव हो सकी। उत्तर प्रदेष अब बीमारू राज्य से बदलकर ‘ऊर्जावान प्रदेश’ बनेगा।’
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरंेद्र मोदी कहते हैं कि विकास का कोई विकल्प नहीं होता उसके लिए सुशासन चाहिए। अगर भारत को विश्व पटल पर स्थापित करना है तो उसका रास्ता उत्तर प्रदेष से जाता है। यूपी इन्वेस्टर्स समिट इसकी एक कड़ी है। इस आयोजन के तहत एग्रो एंड फूड प्रोसेसिंग, एमएसएमई, आईटी, इलेक्ट्रॉनिक स्टार्ट अप, सिविल एविएशन, फिल्म, टूरिज्म, अक्षय ऊर्जा पर सेशन होंगे।’photo-yogi
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी काम को शुरू करने के लिए सुदृढ़ कानून-व्यवस्था, बिजली, सिंचाई, सड़क और इंफ्रा की जरूरत होती है। सरकार की नीतियों को धरातल पर लागू कराने के लिए जवाबदेही हो, हम ऐसा प्रयास कर रहे हैं। 11 महीने में हमने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है।
योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 10 शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में चुना गया है। वाराणसी मेट्रो सहित अन्य शहरों में मेट्रो ले जाने का काम हो रहा है। प्रदेश में उद्योगों की स्थापना और रोजगार पर फोकस होकर सरकार अपना काम कर रही है। हम तीन साल में 40 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रहे हैं। हम 40 लाख रोजगार पैदा करेंगे।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जाने-माने उद्योगपतियों के लिए राज्य निवेश प्रोत्साहन बोर्ड बनाया। उत्तर प्रदेश में व्यापार को सुगम बनाने के लिए औद्योगिक इकाइयों से संबंधित क्लियरेंस के लिए डिजिटल क्लियेरेन्स लागू किया जाएगा। सीएम ऑफिस इसे मॉनिटर करेगा। हमने स्टार्ट अप नीति को आगे बनाने का संकल्प लिया है और उसे आगे बढ़ाएंगे।
योगी ने कहा कि हम पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे पर औद्योगिक कॉरिडोर का निर्माण करेंगे। केंद्र सरकार के सहयोग से ‘पावर फॉर ऑल’ प्रदेश में लागू किया है। मार्च 2019 तक प्रदेश के 1.5 करोड़ नए घरों को बिजली उपलब्ध करायी जाएगी। उन्होंने कहा, इन्वेस्टर्स समिट में हम नई पर्यटन नीति के साथ मौजूद हैं। सीएम ने कहा कि उनका जोर टूरिस्ट सर्किट पर रहेगा। इन्वैस्टमैंट की इस कतार में शामिल 500 में से 120 कंपनियां आज के समिट में मौजूद हैं और अब तक 1045 एमओयू साइन हो चुके हैं।

Comments (0)

शोक संदेश

Posted on 21 February 2018 by admin

लखनऊ 21 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्ड़ेय ने भाजपा विधायक लोकेन्द्र सिंह चैहान के आकस्मिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुऐ, संगठन की क्षति बताया।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्ड़ेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने नूरपुर बिजनौर के भाजपा विधायक लोकेन्द्र सिंह चैहान की दुर्घटना में आकस्मिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की। डा0 पाण्डेय ने कहा कि लोकेन्द्र सिंह चैहान जी का एकाएक चला जाना हम सभी को स्तब्ध कर गया है तथा उनका निधन संगठन की बड़ी क्षति है। अपार दुःख की इस घड़ी में भाजपा दिवंगत लोकेन्द्र सिंह चैहान जी के परिवार के साथ है। हम दिवंगत लोकेन्द्र सिंह चैहान सहित दुर्घटना में दिवंगत सभी लोगों की आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिवार को दुःख सहन करने की प्रार्थना ईश्वर से करते है।
डा0 पाण्डेय 22 फरवरी को दिवंगत विधायक लोकेन्द्र सिंह चैहान की अंत्येष्ठी में धामपुर बिजनौर में उपस्थित रहेंगे।
शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, डा0 राकेश त्रिवेदी, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, विद्यासागर सोनकर, अशोक कटारिया, गोविन्द नारायण शुक्ला, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, संतोष सिंह, शंकर गिरि, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन, शलभ मणि त्रिपाठी, डा0 मनोज मिश्र, मनीष शुक्ला, राकेश त्रिपाठी, अनीला सिंह, प्रदेश मीडिया संपर्क प्रमुख मनीष दीक्षित, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे, आलोक अवस्थी, समीर सिंह, प्रदेश मीडिया सहसंपर्क प्रमुख डा0 तरूणकांत त्रिपाठी, नवीन श्रीवास्तव, अशोक तिवारी, सह मुख्यालय प्रभारी चैधरी लक्ष्मण सिंह, अतुल अवस्थी आदि रहे।

Comments (0)

‘‘इन्वेस्टर्स समिट कम’’ ‘इवेन्ट मैनेजमेण्ट ज्यादा’’ - प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता

Posted on 21 February 2018 by admin

लखनऊ 21 फरवरी।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी ने आज लखनऊ में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट पर कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव देश, प्रदेश के विकास के पक्ष में रही है। लेकिन इस समिट का जिस प्रकार प्रचार किया गया और उसमें करोड़ों रूपये पानी की तरह बहाये गये एवं प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में मुख्यमंत्री, प्रदेश सरकार के अधिकारियों एवं पुलिस की तारीफ की उससे यह ‘‘इन्वेस्टर्स समिट कम’’ ‘इवेन्ट मैनेजमेण्ट ज्यादा’’ लग रहा है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता संजय बाजपेयी ने आज जारी बयान में कहा कि जिस तरह से इन्वेस्टर्स समिट में यह बताया कि 1045 एम0ओ0यू0 हो चुके हैं। जिसमें 4 लाख 28 हजार करोड़ रूपये निवेश की बातें की गयी हैं अगर यह धरातल पर उतरती हैं तो निश्चित रूप से प्रदेश का भला होगा। प्रधानमंत्री जी ने समिट में अपने उद्बोधन में उ0प्र0 में डिफेंस इण्डस्ट्रियल कारीडोर विकसित किये जाने की बात की जो स्वागत योग्य है परन्तु वहीं आश्चर्य की बात यह है कि इस पूरे इन्वेस्टर्स समिट में जुटे लेागों में से किसी भी एक ने डिफेंस क्षेत्र में पूंजी निवेश की बात नहीं की। वहीं अभी रक्षा क्षेत्र मंें किया गया सबसे बड़ा समझौता ‘‘राफेल डील’’ जिसमें अगर विमान बनाने का काम पहले से लखनऊ में चल रहे एच0ए0एल0 केा दिया जाता तो यह प्रदेश के हित में होता। क्योंकि कांग्रेस शासनकाल में दो बड़ी डिफेंस इकाईयां लखनऊ का एच0ए0एल0 एवं कानपुर का आर्डिनेन्स कारखाना था जिसे लगातार कमजोर किया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी का बयान वास्तविकता से परे चुनावी जुमला ही लग रहा है। प्रदेश की जनता प्रधानमंत्री के लखनऊ आगमन पर पीएनबी घोटाले और राफेल डील पर उनका विचार जानना चाहती थी लेकिन प्रदेश की जनता को प्रधानमंत्री से निराशा ही हाथ लगी।
श्री बाजपेयी ने कहा कि पूर्ववर्ती केन्द्र की यूपीए सरकार में कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी के प्रयास से मेगा फूड पार्क, हिन्दुस्तान पेपर मिल जैसी तमाम छोटे-बड़े औद्योगिक कारखाने स्थापित किये जाने हेतु न सिर्फ एमओयू किया था बल्कि यह तमाम प्रोजेक्ट शुरू होने की कगार पर थे, किन्तु कई प्रोजेक्ट की शुरूआत होने के पहले ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद उनको बन्द करवा दिया गया और आज वही लोग चुनाव पूर्व इन्वेस्टर्स मीटिंग करके प्रदेश की जनता को फिर एक जुमले में उलझाना चाहते हैं। कुल मिलाकर इन्वेस्टर्स समिट ‘‘चुनावी शोशेबाजी’’ साबित हो रही है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2018
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728  
-->









 Type in