Archive | August 18th, 2011

प्रदेश में जनहित के लिए बनी सरकारी योजनाओं हेतु आवंटित धन की लूट हो रही है

Posted on 18 August 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने आज कांगे्रस को देश में भ्रष्टाचार की जननी बताते हुए कहा कि बेहतर होता कि कांगे्रस समाजसेवी अन्ना हजारे की सलाह देने से पहले खुद यह स्पष्ट करती कि उसे केन्द्र में भ्रष्टाचार व घोटालों में घिरी सरकार को चलाने के लिए बसपा के समर्थन की आवश्यकता है कि नहीं। उन्होंने कहा कि बसपा व कांगे्रस के बीच हुए नापाक गठबंधन के कारण ही प्रदेश में जनहित के लिए बनी सरकारी योजनाओं हेतु आवंटित धन की लूट हो रही है।
पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेश प्रवक्ता श्री पाठक ने कांगे्रस द्वारा प्रदेश की बसपा सरकार के भ्रष्टाचार के विरोध को ढोंग बताते हुए कहा कि सपा, बसपा, कांगे्रस की ’बी’ टीम है जो केन्द्र सरकार को समर्थन दे रही है। उन्होंने कहा कि देश की जनता जानती है कि भ्रष्टाचार के कारण देश को खोखला करने में किसका हाथ है। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि देश में सपा, बसपा जैसे भ्रष्टाचारी दलों को कांगे्रस का ही संरक्षण प्राप्त है।
श्री पाठक ने 2जी स्पेक्ट्रम व काॅंमनवेल्थ घोटालों में घिरने के बाद केन्द्र सरकार ने जे पी सी की जांच में खुद को फंसता हुआ देखकर बसपा , सपा से ही मदद ली। दूसरी तरफ उ0प्र0 में बसपा सरकार ने गठन के बाद से ही स्वास्थ्य सेवाओं के लिए एनआरएचएम के तहत मिले धन सर्व शिक्षा अभियान, मिड् डे मिल, जे0एन0यू0आर0एम0 एवं बुंदेलखंड के विकास के लिए आवंटित धन में जमकर हेराफेरी की किन्तु केन्द्र सरकार मूकदर्शक बनी रही।
श्री पाठक ने कहा कि आम जनता कांगे्रस, सपा व बसपा के सच को जान चुकी है। उन्होंने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में जनता इन तीनों ही दलों को दरकिनार करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 18 August 2011 by admin

img_1021केन्द्र व यूपीए सरकार व प्रदेश की बसपा सरकार की जनविरोधी नीतियों एवं सपा का गुण्डाराज के खिलाफ आज सेवानिवृत्त वरिष्ठ आई0ए0एस0 अधिकारी सहित फतेहपुर व हरदोई जिले से आए हुए लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
प्रदेश प्रवक्ता विजय बहाुदर पाठक ने बताया कि पार्टी  मुख्यालय पर आज दोपहर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गंगाराम बरूआ तथा लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव महेन्द्र सिंह यादव (हरदोई) व हीरालाल निषाद (फतेहपुर) के नेतृत्व में आए हजारों कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार भी मौजूद थे।
प्रदेश भाजपाध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सत्ता में आई बसपा सरकार के राज में अपराधों की बाढ़ आ गई है। प्रदेश में जनहित के नाम पर किसानों की जमीने औन-पौने दामों पर अधिग्रहित कर बिल्डरों को सौंपी गई और सत्ता शीर्ष पर बैठे लोगों ने अवैध रूप से लाभ कमाया। श्री शाही ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है। सरकार के कई मंत्रियों ने भ्रष्टाचार के मामले में घिरने के बाद भाजपा द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए गए आंदोलनों से घबराकर इस्तीफे दिए। उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सहित कई अन्य मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप है। बावजूद इसके मुख्यमंत्री मायावती उनको अपने मंत्रिमंडल में रखते हुए उनका बचाव भी करती है। उन्होंने कहा प्रदेश में शिक्षा, सुरक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। आमजन पीड़ित है।
श्री शाही ने आरोप लगाया कि प्रदेश में किसान बेहाल है। कांगे्रस, सपा, बसपा ने जनता से मोहभंग हो चुका है। इसीलिए प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं। उन्होंने आज पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों का स्वागत किया और आशा व्यक्त की कि पार्टी को सत्ता में लाने के लिए कृत संकल्प होकर काम करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कौमी एकता एवं भ्रष्टाचार मुक्त समाज का प्रतीक बना पत्रकार एसोसिएशन का रोज़ा-इफ्तार

Posted on 18 August 2011 by admin

8888कौमी एकता एवं भ्रष्टाचार मुक्त समाज का संदेश दिया पत्रकारो के रोज़ा- इफ्तार ने

मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति एन0के0 मेहरोत्रा, लोकायुक्त उ0प्र0  की उपस्थित में उ0 प्र0 ज़िला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन द्वारा आयोजित रोज़ा इफ्तार की विशेषता यह रही कि इससे साम्प्रदायिक सौहार्द एवं भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था का संदेश आम जनमानस में प्रेषित हुआ।
पाक रमज़ान माह के अवसर पर गंगा जमुनी तहज़ीब के शहर लखनऊ के स्टार पैलेस कैसरबाग में आयोजित रोज़ा इफ्तार में विभिन्न धर्मो के गुरुओं, ख्यातिलब्ध समाजसेवियों, प्रसिद्ध, राजनेताओं उलेमाओं, पत्रकारो सहित सैकड़ों रोजदारो ने भाग लिया।
रोज़ा इफ्तार के उपरान्त रोजे़दारों को मो0 मुकीम ने नमाज़ अदा करवायी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति एन0के0 मेहरोत्रा, लोकायुक्त उ0प्र0 ने कहा कि हिन्दू-मुस्लिम एकता और भिन्न-भिन्न धर्मो में सौहार्द कायम करने में उ0 प्र0 ज़िला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन काफी समय से प्रयासरत रहा है। संगठन की इस भावना को देखते हुए ही मै इसका निमंत्रण स्वीकार करता हूं। कार्यक्रम की सफलता हेतु उन्होंने सभी आयोजकों और रोजेदारों को हार्दिक बधाई दी। कार्यक्रम के बारे में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल वहीद, चेयरमैन अज़ीज़ सिद्दीकी, महामंत्री अजय वर्मा, सचिव जुबैर अहमद ने संयुक्त रूप से बताया कि एसोसिएशन पत्रकारिता के दायित्वों का निर्वाहन करने के साथ-साथ सामाजिक दायित्वों को भी पूरी सक्षमता एवं ज़िम्मेदारी से निभा रही है।
प्रदेश के पत्रकारो एवं आम जन मानस में भाईचारे की जड़े और मजबूत करने के उद्देश्य से रोज़ा इफ्तार का आयोजन किया गया है।
इस रोज़ा- इफ्तार में आये प्रमुख लोगों में उ0प्र0 सरकार के मंत्री अब्दुल मन्नान, जिलाधिकारी लखनऊ अनिल सागर, एडीएम ओ0पी0 पाठक, राजद के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह, सिटी मान्टेसरी स्कूल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पं0 हरिओम शर्मा कांग्रेस नेता मारुफ खान, बसपा नेता सुशील दुबे, बलरामपुर अस्पताल के सीएमएस डाॅ0 ईश्वर शरण, रेडियोलाजिस्ट डाॅ0 ए0बी0 वर्मा, नवाब ज़ाफर मीर अब्दुल्ला, उद्योगपति मुरलीधर आहूजा, अधिवक्ता नेता गोविन्द नारायण शुक्ला ‘चच्चू’ वरिष्ठ मीडिया समन्वयक प्रमिल द्विवेदी, कार्यक्रम आयोजित करने में संरक्षक पंचमलाल वर्मा, संजय कुमार गुप्ता (प्रवक्ता), अभय अग्रवाल, आरिफ मुकीम, डी0पी0 शुक्ला (जिलाध्यक्ष), शाश्वत तिवारी, वामिक खान,  एम0एम0 मोहसिन, तौसीफ हुसैन जितेन्द्र कुमार खन्ना (मीडिया संयोजक), आसू सिद्दीकी, मो0 इरफ़ान, विपिन वर्मा, संजय वर्मा, एम0एम0 नवाज़, सलमान फरीद, मो0 अहमद, कुबूल अहमद, ज़ाहिद हुसैन वारसी, का विशेष योगदान रहा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समीक्षा बैठक मखौल बनकर रह गई है

Posted on 18 August 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि विकास कार्यो एवं कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बुलाई गई मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक मखौल बनकर रह गई है। आलम यह है किअपने द्वारा बुलाई गई इन बैठकों में स्वयं मुख्यमंत्री सम्मिलित होना उचित नहीं समझती। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि कानून व्यवस्था और विकास के मोर्चे पर यह सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई। राज्य की जर्जर कानून व्यवस्था व बढ़ते भ्रष्टाचार के लिए बसपा सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि प्रदेश विकास की दौड़ में दिनों दिन पिछड़ रहा है और मुख्यमंत्री का एकमात्र एजेण्डा केवल धन उगाही बनकर रह गया है।
श्री पाठक ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक का असली मकसद पूरे प्रदेश में विकास कार्यो के नाम पर हो रही लूट का हिसाब लेना बनकर रह गया है। प्रदेश विकास की दौड़ में पिछड़ गया है। आमजन को शिक्षा, सुरक्षा व स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं भी सरकार मुहैया नहीं करा पा रही है। सरकारी योजनाएं लाभ देकर लाभ लेने की योजनाएं बन कर रह गई हैंै।
उन्होंने कहा कि दलित की रहनुमा बनकर सत्ता पर काबिज होने वाली बसपा सुप्रीमा मायावती के राज में सर्वाधिक उत्पीड़न दलितों का हुआ। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होने कहा कि पूरे प्रदेश में महिला उत्पीड़न खासतौर से बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं बढ़ी हैं। वहींे दूसरी तरफ अनुसूचित वर्ग के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य के लिए भी राज्य सरकार की तरफ से कोई प्रयास नहीं किए गए। अब जब प्रदेश के विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक के नाम पर राज्य की जनता को धोखा देने का प्रयास कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

यूटीवी स्टार्स बाॅलीवुड के साथ अपनी पहली मुलाकात में पेश कर रहा है इमरान खान के साथ ‘लिव माइ लाइफ’

Posted on 18 August 2011 by admin

इस शो का निर्माण सुपरस्टार शाहरूख खान के प्रोडक्शन हाउस द्वारा किया गया है!

कुछ ऐसी गतिविधियां जिसके आप साक्षी बनेंगेः
ऽ    स्टार के हेयर स्टाइलिस्ट एवं डिजाइनर द्वारा कायापलट
ऽ    स्टार के फिटनेस ट्रेनर के साथ बाॅडी बिल्डिंग/जिमिंग
ऽ    स्टार के पसंदीदा रेस्त्रां में खान-पान
ऽ    स्टार के गुरू के साथ योगा और प्राणायाम
ऽ    फिल्म प्रीमियर में जाना
ऽ    फोटो शूट
ऽ    एक डबिंग स्टूडियो का दौरा
ऽ    मुंबई के ऐसे सेट/लोकेशन का दौरा जहां पर उस स्टार ने अपना पहला शूट किया था
ऽ    स्टार के घर की यात्रा और वह भी स्टार की कार से
ऽ    अपने संघर्ष के वर्षों के दौरान स्टार जिस पहले घर में रहता था वहां की यात्रा
ऽ    कोरियोग्राफर्स, शेफ, डिजाइनर, स्टाइलिस्ट इत्यादि जैसे लोगों से मुलाकात, जो उन बातों को साझा करेंगे जो स्टार के साथ घटित हुयी थीं।

from-l-to-r-zarina-mehtacco-broadcasting-utv-group-imran-khan-rhea-banerjee-and-shamoly-khera-pose-for-the-cmaerasअगर ऐसा हो जाये कि आप अपने दैनिक जीवन की एकरसता से बाहर निकल कर एक पूरे दिन के लिये अपने पसंदीदा सुपरस्टार के समान सुरूचिपूर्ण एवं ग्लैमरस जीवन व्ययतीत करें, तो आप को कैसा लगेगा! जरा सोचिये, महसूस कीजिये और विश्वास कीजिये! यूटीवी स्टार्स के मंत्र एवं अपने ब्रांड के वादे के अनुरूप यह चैनल अपने तरह की पहली श्रंृखला ‘लिव माइ लाइफ’ का प्रसारण प्रारंभ करने के लिये तैयार है। इस शो के तहत किसी भी एक सुपरस्टार के जोरदार प्रशंसक की तलाश की जायेगी और उसे उस सुपरस्टार के समान जीवन के उसके महान स्वप्न को वास्तविकता में परिणत किया जायेगा। असली बाॅलीवुड स्टाइल में ‘लिव माइ लाइफ’ ग्लैमर, चमक और शु़द्ध स्टारडम के स्वप्न को जीवंतता प्रदान करने का एक मार्ग है, भले ही वह कुछ क्षणों के लिये उधार पर क्यों न लिया गया हो!

उच्च स्तरीय यात्रा से ले लेकर ऐश्वर्यपूर्ण जीवन एवं राजसी खान-पान तक प्रशंसक को खूब लाड़-प्यार मिलेगा और उसे एक स्टार के समान महसूस करने का अवसर प्रदान किया जायेगा। इस उच्च स्तरीय शैली के बीच प्रशंसक को उस दिन के दौरान कुछ विशेष सरप्राइजेज भी मिलेंगे-मसलन एक फोन काॅल, एक नोट, एक स्पेशल गिफ्ट, वीडियो मेसेज और यहां तक कि उसके मित्रों अथवा ड्रेस डिजाइन, हेयर स्टाइलिस्ट, जिम इंस्ट्रक्टर, न्यूट्रिशनिस्ट एवं अन्य जैसे पेशेवरों एवं सहयोगियों के साथ एक मुलाकात भी तय की जायेगी।  यह शो निश्चित रूप से दर्शकों को आनंदित करेगा तथा उन्हें भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार्स के व्यक्तिगत रूप  से निकट आने का अवसर प्रदान करेगा।

13 कड़ियों की श्रृंखला के रूप इसकी प्रत्येक कड़ी में एक नये सुपरस्टार के साथ उसके द्वारा चुने गये पसंदीदा प्रशंसक को प्रदर्शित किया जायेगा। प्रत्येक कड़ी में एक बेहद भाग्यशाली प्रशंसक को उसके सुपरस्टार के द्वारा उच्च स्तरीय जीवन एवं सुखद सरप्राइजेस की पेशकश की जायेगी और इस सारे खूबसूरत दिन का ताना-बाना बुनेगी चुलबुली मेजबान शमोला खेड़ा।

इस श्रृंखला की पहली कड़ी में बाॅलीवुड के नीली आंखो वाले लड़के इमरान खान और चेन्नई उसकी 19 वर्षीय प्रशंसिका रिया को पेश किया जायेगा। इमरान की जोरदार प्रशंसिका यह लड़की कविता में इन्तेहां रूचि रखती है और इसी के माध्यम से उसने इस आकर्षक अभिनेता के प्रति अपने प्रेम का इजहार किया है। इमरान ने स्वयं अपनी इस प्रशंसिका के लिये पूरे दिन की गतिविधियों एवं मनोरंजक क्षणों को आश्चर्यजनक अदांज में मिनट दर मिनट नियोजित किया है। मसलन पुनीत मल्होत्रा, ‘आइ हेट लव स्टोरीेज’ के निर्देशक, के साथ एक स्क्रीप्ट रीडिंग सेशन, एक संपूर्ण स्टाइल मेकओवर, इमरान की सर्वश्रेष्ठ मित्र एवं स्टाइलिस्ट नेहा की सहायता से मीडिया इंटरैक्शन सेशन का आयोजन तथा ख्ुूद इमरान द्वारा एक सरप्राइज विजिट इत्यादि इत्यादि!

प्रत्येक कड़ी के लिये प्रशंसक का चयन वेब एवं सोशल मीडिया के माध्यम से एक कठोर एवं दिलचस्प अनुसंधान प्रक्रिया द्वारा किया जा रहा है। जब एक बार प्रशंसकों को शार्ट लिस्ट कर लिया जाता है तब स्टार्स उसमें से भाग्यशाली प्रशंसक का चयन करते हैं और कड़ी स्पद्र्धा के माहौल में कभी-कभी प्रशंसक का भविष्य एक ड्राॅ द्वारा निर्धारित होता है। प्रत्येक कड़ी में एक भाग्यशाली प्रशंसक समूचे दिन एक उच्च स्तरीय जीवन के ठाट-बाट एवं सुपर स्टार द्वारा दी जाने वाली सुखद सरप्राइज से रू-ब-रू होगा।

एक तरफ जहां विलासिता एवं भव्यता इस दिन की महत्वपूर्ण विशिष्टता साबित होगी, वहीं दूसरी तरफ प्रशंसक को कुछ ऐसे कार्य भी करने होंगे , जिससे यह निर्धारित हो सकेगा कि वह उक्त सुपर स्टार का सबसे बड़ा प्रशंसक है। इसमें प्रशंसक से स्टार की तरह के सिंगिंग, डांसिंग, बाइकिंग अथवा बंगी जंपिंग जैसे मनोरंजक एवं चुनौतीपूर्ण करतब की अपेक्षा की जायेगी।

फाइनल इवेंट में एक खानपान, एक ड्राइव अथवा संभवतः खुले आसमान में सुपर स्टार के साथ एक संवाद परक सत्र का आयोजन किया जायेगा। यह निश्चित रूप से एक ऐसा दृश्य होगा जो दर्शकों के मस्तिष्क पटल पर लंबे समय के लियं अंकित हो जायेगा।

लिव माइ लाइफ के लाॅन्च के अवसर पर टिप्पणी करते हुये श्री निखिल गांधी, बिजनेस प्रमुख, यूटीवी स्टार्स ने कहा कि, ‘‘यूटीवी स्टार्स विशिष्टतापूर्ण प्रस्तुति पर अपना ध्यान केन्द्रित करता है और लिव माइ लाइफ नामक शो इस तथ्य का साक्ष्य प्रस्तुत करता है। अभी तक कोई ऐसा शो नहीं आया है जो एक प्रशंसक को अपने पसंदीदा स्टार के इतने नजदीक आने का अवसर देता हो और उसे अपने उस मनपसंद स्टार के समान रहन-सहन का अवसर प्रदान करता हो। एक अति खोजपरक एवं मनोरंजक परिकल्पना के साथ मुझे यह पूर्ण विश्वास है कि दर्शकों को इससे भरपूर उत्तेजना एवं मनोरंजन का भंडार प्राप्त होगा।‘‘

इस शो का प्रसारण 21 अगस्त से शुरू होगा तथा यह प्रत्येक रविवार को सायं 7 बजे प्रसारित किया जायेगा। देखना न भूलें और 21 अगस्त से यूटीवी स्टार्स पर स्टारडम का अनुभव करें!

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्वतंत्रता संग्राम की एक और निशानी का अंत

Posted on 18 August 2011 by admin

18spn1स्वतंत्रता संग्राम में कूदकर अंग्रेजों के लिए
मुसीबत बने प्रमुख सेनानी सुशील चंद्र गुप्त का बीते दिन यहां निधन हो गया।
वे 85 साल के थे। श्री गुप्त के निधन से शहर के लोग शोक में डूब गए। उनका
अंतिम संस्कार आज को सुबह नौ बजे गर्रा फाटक स्थित स्वर्गधाम में किया गया।
छात्र जीवन से ही आजादी के आन्दोलन में कूदे सुशील चंद्र गुप्त के पुत्र
राजीव गुप्ता ने कहा कि 22 जुलाई को उन्हें पक्षाघात हो गया था। इसके बाद
उन्हें बरेली के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था। आठ अगस्त को उन्हें
वापस लाया गया था। बीते दिवस सुबह लगभग साढ़े 11 बजे उन्होंने अंतिम सांस
ली।
स्व. गुप्त अपने पीछे दो बेटे राजीव व संजीव, पौत्र आनंद और अनुराग समेत भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं।
मूल रूप से सीतापुर के निवासी श्री गुप्त के पिता लाला गुलजारीलाल,
दादा-चाचा सहित पांच सदस्य 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन में जेल गए थे। 14
अगस्त 1942 को बिसवां सीतापुर में सरकारी खजाने के गेट पर अंग्रेजो भारत
छोड़ो लिखने के चलते उन्हें तेरह महीने नजर बंद रखा गया था। इससे पूर्व
कांग्रेस का झंडा फहराने के जुर्म में उन्हें स्कूल से भी निष्कासित कर
दिया गया था। समाज सेवा में संलग्न रहे श्री गुप्ता जिला सूचना सहायक
निदेशक पद से रिटायर हुए थे।
उनके निधन पर शहर की तमाम हस्तियों व विभिन्न संगठनों ने इसे अपूरणीय क्षति
बताया है। रचनात्मक संस्था संकल्प के डा. अवधेश मणि त्रिपाठी, सुनील
अग्निहोत्री, डा.अवनीश मिश्र, ओंकार मनीषी, आशापाल, डा. इंदु अजनबी आदि ने
शोक सभा में मौन रखकर दिवंगत को श्रृद्धांजलि दी। इसी कड़ी में लोक जनशक्ति
अभियान व यूथ फॉर सोशल सर्विस ने श्री गुप्ता की आत्मा की शांति के लिए
प्रार्थना की। सेंट्रल बार संघ ने भी शोक सभा कर उन्हें अपनी श्ऱद्धांजली
अर्पित की।
आज सुबह उनके आवास से शुरू हुई अंतिम यात्रा में नगर विधायक सुरेश कुमार
खन्ना, जिला पंचायत अध्यक्ष बहादुर लाल आजाद, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री
अवधेश वर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वीरेन्द्र पालि सिंह सहित डा.
सुरेश मिश्र, कवि इंदु अजनबी, नेशनल जर्नलिस्ट यूनियन के पार्षद मो. इरफान,
सरदार शर्मा, प्रेस क्लब के अध्यक्ष ओंकार मनीषी, दल सिंह यादव, चन्द्रवीर
गंगू, डा0 चैधरी, डा0 प्रशांत अग्निहोत्री, विनय गुप्ता, डा0 आफताब अख्तर,
महेन्द्र गुप्ता, शमिन्दर सिंह सहित शहर के तमाम समाजसेवी संस्थाये,
उद्योगपति सहित कई गणमान्य नागरिक शामिल थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भीषण वर्षा से नदियों ने शुरू किया ताण्डव

Posted on 18 August 2011 by admin

तीन दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण नदियां उफान पर तो दूसरी ओर जलभराव ने भी तबाही का ताण्डव शुरू कर दिया है। कालागढ़ बांध से दस हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। मिर्जापुर क्षेत्र में एक बार फिर से गंगा-रामगंगा तबाही मचाने को तैयार हैं हालांकि प्रशासन अभी भी स्थिति सामान्य होने का दावा कर रहा है।
भादौं की बारिश ने लोगों को गर्मी से निजात भले ही दिलायी हो लेकिन नदी के किनारे बसे लोगों के लिए तबाही का मंच तैयार कर दिया है। गर्रा, खन्नौत में जलस्तर तेजी से बढ़ा है। तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्थिति विकराल होती जा रही है। हालांकि प्रशासन अभी भी स्थिति सामान्य होने का दावा कर रहा है।
कस्बा मिर्जापुर में गंगा-रामगंगा उफान पर होने के कारण नदी किनारे बसे गांवों के अस्तित्व को एक बार फिर से खतरा उत्पन्न हो गया है। कालागढ़ बांध से दस हजार क्यूसेक पानी रिलीज किए जाने के कारण रामगंगा का जलस्तर और ज्यादा बढ़ने की संभावना है।
रामगंगा के किनारे बसे गांव कुनियांशाह, नजीरपुर, मौजमपुर, पाहरुआ, कुंडरी, कीलापुर जबकि गंगा किनारे बसे गांव पंखिया नगला, चैरा सहित दर्जनों गांवों में पानी घुसने के कारण बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। बावजूद इसके प्रशासन पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं। पिछले साल भी अधिकारियों की लापरवाही के कारण क्षेत्र के दर्जनों गांव रामगंगा में समा गए थे। बारिश का पानी कानपुर-मुरादाबाद राज्यमार्ग पर भरने के कारण आवागमन बाधित हो रहा है। मिर्जापुर के कुतुलुपुर निवासी चंद्रपाल तथा नरेश भोजवाल के मकान बारिश में धराशायी हो गए। माना जा रहा है कि कालागढ़ से छोड़ा गया दस हजार क्यूसेक पानी पहुंचते ही रामगंगा का जलस्तर और ज्यादा बढ़ जाएगा हालांकि एसडीएम जलालाबाद शिव रतन वर्मा की माने तो तहसील क्षेत्र में कहीं भी बाढ़ की स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि गंगा-रामगंगा खतरे के निशान से काफी नीचे बह रही हैं। कालागढ़ बांध से जो पानी छोड़ा जा रहा है उसका खास असर नहीं पड़ेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

टंकी फटने से महिला की मौत, चार घायल

Posted on 18 August 2011 by admin

रोजा क्षेत्र में बुधवार को स्वजल धारा अभियान के तहत एक घर में लगाई गई पानी की टंकी फटकर एक छप्पर पर गिर गयी। इससे छप्पर और उसकी दीवार का एक हिस्सा ढह गया। जिससे मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए।
क्षेत्रीय निवासी लोगों के अनुसार वर्ष 2002-03 में राजीव गांधी स्वजल धारा अभियान के अंतर्गत ब्लाक भावलखेड़ा के जमुही गांव के ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए गांव में बहादुरलाल, शत्रुघन सिंह, धर्मेन्द्र सिंह और सरदार माखन सिंह के घरों पर पीवीसी की चार टंकियां लगायी गयीं थीं।
बुधवार को तड़के चार बजे शत्रुघन सिंह के मकान पर लगी पानी की टंकी अचानक फट गई। यह टंकी पानी समेत पड़ोस में वीरेन्द्र सिंह के छप्पर पर जा गिरी। छप्पर के नीचे 38 वर्षीय वीरेन्द्र सिंह, उसकी मां कमला देवी उनकी पत्नी 34 वर्षीय रेनू, 13 वर्षीय पुत्र हरिओम, सुरजीत तथा पुत्री शोभा सो रहे थे। छप्पर का पूरा मलवा इन लोगों के ऊपर गिर जाने से दबकर घायल हो गए। शोर-शराबा होने पर गांव वालों ने मलवे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाला।
उन्हें इलाज के लिये जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने कमला देवी को मृत घोषित कर दिया। अन्य चार लोगों को भर्ती कराया गया है। पुलिस ने महिला के शव का पीएम करवाया। उपजिलाधिकारी सदर इन्द्रमणि त्रिपाठी मौके पर गांव में पहुंचे और मृतका कमला देवी के वारिसों को एक लाख रुपये का चेक दिया। उधर भाजपा विधायक सुरेश खन्ना तथा बसपा नेता मो. असलम खां जमुही गांव पहुंचे और महिला की मौत पर परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने शासन से भी आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

व्यापारियों ने की सरकार के रवैये की आलोचना व उपवास को रोकना संविधान का अपमान

Posted on 18 August 2011 by admin

नगर उद्योग व्यापार मण्डल द्वारा चैक घण्टाघर में एक सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष शिवकुमार अग्रहरि व संचालन महामंत्री संजय लोहिया ने किया। सभा को सम्भोधित करते हुए नगर उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष शिवकुमार अग्रहरि ने कहा कि लाल किले के प्राचीर से 65 वें स्वतंत्रा दिवस पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा दिया गया संन्देश  देश को जागृत नही बस कमजोर बनाता है। कडे लोकपाल विल की सहमति व संसदीय समिति को दिया गया प्रस्ताव विल्कुल विपरीत है। व्यापारियों ने एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को प्रेषित किया और कहा कि  प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार को कैंसर की तरह  बताया है  और दूसरी तरफ वे खुद इस कैंसर को संरक्षण दे रहे है। सरकार द्वारा बनाया गया लोकपाल विल से भष्टाचार का खात्मा नही हो सकेगा। संविधान की मर्यादा में रहते हुये शािन्तपूर्ण अहिंसा,उपवास को रोकना एक मानवीय सविधान की धज्जिया उडाने वाला, एंव भष्टाचार में डूबे हुए लोगो को बचाना राष्ट्रद्रोह है। अन्त में व्यापारी नेताओं द्वारा अन्ना हजारे एंव उनके साथियों को तुरन्त रिहा किये जाने व अन्ना हजारे के जन लोकपाल विल को समाबेश कर संसद में पेश किये जाने की मांग की गयी। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष विनय कुमार बरनवाल,विन्नू संरक्षक गोवर्धन कनोडिया, राम शब्द मिश्र, सुन्दर लाल टण्डन, मुन्ना लाल जायसवाल, अनिल अग्रवाल, प्रेम श्रीवास्तव, सफीक अहमद, नदीम अहमद, परमजीत सिंह, दया शकंर शेरू, अजयदार हुसैन,मंगल दास,सन्तोष चैधरी, आशीष आर्या, धमेन्द्र , गुलाब चन्द्र बरनवाल, हाजी अस्फाक अंसारी, दिनेश चैरसिया, रज्जन चैधरी, ओम प्रकाश मिश्र, भावना सिंह आदि सैकडो की संख्या में व्यापारी व नेता मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कट्टे के बल पर दुराचार के आरोपी को सात वर्ष की कठोर कारावास

Posted on 18 August 2011 by admin

अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम एक्स कैडर ने दुराचार के आरोपी को सात वर्ष की कठोर कैद से दण्डित किया है। मामला थाना गौरीगंज अन्तर्गत निवासी गूजर टोला के सगीर अहमद पुत्र जब्बार ने 21अक्टूबर.09 थाने पर रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि 15 सितम्बर 2009 को दिन में दो बजे अभियुक्त मो. कलाम, फुल्लू उर्फ आमिर, अनिल उर्फ सब्बीर निवासी गूजर टोला थाना गौरीगंज ने उसकी नाबालिक लडकी (शीमा काल्पनिक नाम) केा बहका फुसलाकर भगा ले गया। लडकी को भगा कर ले जाते समय गांव के ही सुल्तान व मकबूल ने देखा था। घटना के 10 दिन बाद मुल्जिमानों ने उसकी लडकी को गांव के पास छोड दिया। लडकी ने अपने बयान में पुलिस केा बताया कि अभियुक्त गंण उसे गाव से दिल्ली भगा कर ले गये थे ,जहा ंपर कटटे की नोक पर उसके साथ बुरा काम करते थे। जब वह विरोध करती थी उसे व उसके परिवार वालो को जान से मारने की धमकी देते थे।
मामले की विवेचना गौरीगंज पुलिस द्वारा की गयी थी और अभियुक्त मो. कलाम,फुल्लू उर्फ आमिल उर्फ सब्बीर के विरूद्व पुलिस न्यायालय में बहंका फुसलाकर भगा लेजाने तथा दुराचार करने के आरोप में आरोप पत्र उक्त लोगेां के विरूद्व प्रेषित किया। न्यायालय में विचारण के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से सात गवाहों को पेश किया गया। सभी गवाहो ंने घटना का समर्थन किया। बचाव पक्ष की ओर से उसके अधिवक्ता द्वारा कहा गया कि सभी अभियुक्त गंण निर्दोष है लडकी बालिग थी उसे किसी ने बहका फुसला कर भगाया नही, और न ही उसकी इच्छा के विरूद्व उसके साथ कोई दुराचार किया गया है। अभियुक्त के अधिवक्ता केा जोर दार विरोध अभियेाजन पक्ष द्वारा किया गया। शासकीय अधिवक्ता ने न्यायालय के समक्ष अपने बहंस में कहा कि अभियुक्त गंण द्वारा नाबालिग के साथ कट्टे के बल पर दुराचार किया गया है, जो कि धोर अपराध है और अभियुक्त गंण केा कड़ी से कड़ी सजा दी जाय। दोनो पक्षो की बहस सुनने के बाद और पत्रावली के अवलोकन के बाद प्रथम अपर सत्र. न्यायाधीश एक्स कैडर ने अभियुक्त मो. कलाम केा दुराचार के आरेाप में सात वर्ष की कठोर कैद तथा तीन हजार रूपये अर्थदण्ड के से तथा फुल्लू उर्फ आमिर तथा अनिल उर्फ सब्बीर को नाबालिग लडकी  केा बहका फुसलाकर भगा ले जाने के आरेाप में पांच वर्ष की कठोर कैद और दो हजार रूपये अर्थ दण्ड से दण्डित किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2011
M T W T F S S
« Jul   Sep »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in