Archive | August 11th, 2011

एच0आई0वी0 एड्स के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए आकाशवाणी लखनऊ व अन्य केन्द्रों से ‘‘जिन्दगी जिन्दाबाद’’ कार्यक्रम कल से प्रसारित होगा

Posted on 11 August 2011 by admin

एच0आई0वी0 एड्स के बढ़ते खतरों के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से लखनऊ तथा  आकाशवाणी के अन्य केन्द्रो से ‘‘जिन्दगी जिन्दाबाद’’ नाम से एक कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। जिसका पहले एपिसोड को कल 11 अगस्त, 2011 को सांय 7ः30 एफ.एम. रेनबो लखनऊ तथा 13 अगस्त, 2011 को सांय 7ः30 बजे प्रसारित किया जाएगा। इसके पश्चात यह कार्यक्रम प्रत्येक बृहस्पतिवार तथा शनिवार को इन्हीं केन्द्रो से सांय 7ः00 बजे प्रसारित किया जाएगा।
उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियन्त्रण सोसाइटी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार आकाशवाणी द्वारा एच.आई.वी./एड्स विषय पर जागरूकता संबंधी कार्यक्रम का प्रसारण पिछले 03 वर्षों से किया जा रहा है। इस मुख्य उद्देश्य एच.आई.वी./एड्स के बारे में आम जनता में जागरूकता उत्पन्न कर तथा भ्रान्तियों को दूर करना है। इसकेे साथ ही इससे बचाव के उपाय तथा प्रदेश में उपलब्ध सेवाओं के बारे में भी बताना है।
इस कार्यक्रम की रिकार्डिंग प्रत्येक मंगलवार प्रातः 11ः00 बजे से की जाएगी। इस कार्यक्रम हेतु दूरभाष संख्या 0522-2232102 का प्रयोग किया जाना है। इस दूरभाष संख्या पर आने वाले फोन काॅल जिसमें एच.आई.वी./एड्स विषय से सम्बन्धित सभी प्रश्नांे, उपलब्ध सेवाओं, सरकार द्वारा किये जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों इत्यादि की जानकारी देने के साथ ही तथा भ्रान्तियों का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। इस फोन-इन कार्यक्रम की प्रस्तुति सुश्री सुमोना एस. पाण्डेय द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियन्त्रण सोसाइटी के अधिकारियों के सहयोग से की जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मैक्स ने ’अब तक बच्चन’ के साथ फिर जगा दी बच्चन दीवानगी

Posted on 11 August 2011 by admin

फिल्म फेस्टिवल 15 अगस्त से 25 अगस्त, सोमवार से गुरुवार तक रात 9.00 बजे केवल मैक्स पर चलेगा

प्रमुख हिंदी फिल्मों और विशेष इवेंट्स के नामी चैनल मैक्स ने भारतीय फिल्म जगत के शहंशाह अमिताभ बच्चन को आपके लिविंग रुम तक पहुंचाने का प्रबंध कर दिया है

suhaagदो हफते चलने वाले फिल्म फेस्टिवल ’अब तक बच्चन’, जो 15 अगस्त से 25 अगस्त, सोमवार से गुरुवार तक रात 9.00 बजे केवल मैक्स पर चलेगा, अमिताभ बच्चन को समर्पित है । इसमें उनके चार दशक से ज्यादा लंबे शानदार कैरियर की बेहतरीन फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। उनके फैन्स और साथ ही सभी दर्शकों को इसमें मनचाहा मनोरंजन मिलेगा। फेस्टिवल में एक्शन, ड्ामा, रोमांस, काॅमेडी सभी तरह की फिल्मों को शामिल किया गया है और यह सभी उम्र के लोगों को पसंद आएगा।।
मैक्स के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट तथा बिजनेस हैड नीरज व्यास ने इस बारे में बताया ’अमिताभ बच्चन की फिल्में सदाबहार आकर्षण है। देश भर में फैले उनके असंख्य प्रशंसक उनके फिल्में देखने बार बार खिंचे चले आते हैं। अपने दर्शकों को ऐसा मनोरंजन उपलब्ध कराने में हमें बडी खुशी का अनुभव हो रहा है। हमें उम्मीद है कि अपना दावा ’दीवाना बना दे’ सही साबित करने में कामयाब रहेंगे।’
इस समारोह के अंतर्गत मैक्स पर अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी जैसे ’अमर अकबर एंथनी, जो तीन ऐसे भाईयों की कहानी है जो बचपन में ही एक दूसरे से बिछुड़ गये थे। एक फिल्म होगी ’सत्ते पे सत्ता’ जिसमें यह दिखाया गया है कि सात असभ्य
किस्म के भाई घर में एक भाभी के आने से पूरी तरह बदल जाते हैं। फिल्म ’हम’ एक ऐसे अपराधी की कहानी है जो अपने परिवार के प्यार के बल पर खुद को बदल डालने में सफल हो जाता है। इसी तरह बाकी फिल्में भी बडी़ शानदार हैं।

फेस्टिवल का कार्यक्रम

तारीख दिन फिल्म
15-अगस्त-11 सेामवार अमर अकबर एंथनी
16-अगस्त-11 म्ंागलवार सत्ते पे सत्ता
17-अगस्त-11 बुधवार नमक हलाल
18-अगस्त-11 गुरुवार हम
22-अगस्त-11 सेामवार सुहाग
23-अगस्त-11 म्ंागलवार याराना
24-अगस्त-11 बुधवार कालिया
25-अगस्त-11 गुरुवार सूर्यवंशम

15 अगस्त से 25 अगस्त, सोमवार से गुरुवार तक रात 9.00 बजे

अमिताभ स्टाइल के मोहक मनोरंजन में खो जाने के लिये तैयार रहिये !

मैक्स: संक्षिप्त परिचय

मैक्स भारत का नंबर -1 फिल्म चैनल है जिसे सोनी पिक्चर्स टेलीविजन इंटरनेशनल का प्रश्रय प्राप्त है। यह अपने दर्शकों को बेहतरीन और भव्य हिंदी फिल्में तथा शानदार इवेंट्स दिखाता है। मैक्स विश्व के सबसे बडे़ एंटरटेनमेंट एक्सटावेगांजा डी एल एफ आडियन प्रीमियर लीग का एकमात ब्राॅडकास्टर है। आई सी सी वल्र्ड कप 2003 के दौरान एक्स्टा इनिंग्स पेश करने के साथ ही मैक्स ने विश्व भर में क्रिकेट की प्रस्तुति के नियम जैसे बदल ही डाले और इसे इतना मनोरंजन प्रधान बना डाला जिससे अब तक व्यूअरशिप के नये रिकार्ड स्थापित होते हैं। मैक्स की कुछ आॅन एयर मूवी प्रापर्टीज में प्रमुख हैं: अब तक बच्चन, महा मूवीज और मेरा मूवी। ये हिंदुस्तानी फिल्म दर्शकों की आदत बन चुकी हैं। बाॅलीवुड की नयी फिल्मों के टेलीविजन प्रीमियर और हर महीने आयोजित किये जाने वाले फिल्म फेस्टिवल्स ने, जिनमें बाॅलीवुड के लोकप्रिय सितारों की फिल्में पेश की जाती हैं, मैक्स को हिंदुस्तान का चहेता फिल्म चैनल बना दिया है। मीडिया मार्केटप्लस में भी मैक्स की प्रतिष्ठा बहुप्रशंसित तथा विशिष्ट चैनल की है जिसे लीडरशिप तथा मार्केटिंग एक्सिलेंस के अनेक पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं। आज मैक्स की पहुंच भारत के पांच करोड़ घरों तक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नगर सीडीपीओ द्वारा किया जा रहा खुलेआम भ्रष्टाचार

Posted on 11 August 2011 by admin

बाल विकास परियोजना कार्यालय नगर क्षेत्र में बाल विकास परियोजनाधिकारी द्वारा सरकार की नीतियों का खुलेआम धज्जियाॅ उडा़ई जा रही हंै। पूरे नगर क्षेत्र में कोई भी केन्द्र सही ढंग से नहीं चल रहा है। कागजों में तो पूरे नगर क्षेत्र में 114 आॅगनवाड़ी केन्द्र संचालित हैं। परन्तु एक भी केन्द्र सही ढंग से संचालित नहीं हैं। किसी केन्द्र पर दो बच्चे मिलेंगे तो किसी पर तीन। अधिकांश केन्द्र तो बंद ही मिलेंगे। यदि जिला प्रशासन या जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा केन्द्रों का निरीक्षण किया जाय तो बच्चे केन्द्रों पर ढूढ़े नहीं मिलेंगे। आॅगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन सही ढंग हो इसके लिए नगर क्षेत्र में 5 मुख्यसेविकाएं कार्यरत हंै। परन्तु सीडीपीओ के द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा को चरम सीमा पर पहुॅचाने में इनका भी कम योगदान नहीं है। जानकारी करने पर पता चला है कि प्रत्येक मुख्य सेविकाओं को जो केन्द्र सीडीपीओ द्वारा आवंटित किए गये हैं उनमें भी पारदर्शिता नहीं बरती गयी है। जिन पाॅच मुख्यसेविकाओं को केन्द्र आवंटित किए गये हैं, उनमें किरन लता खरे को 20,लीलावती सिंह को 20,शशि प्रभा पाण्डेय को 18,कान्ती त्रिपाठी को 19 तथा अपने खास मुख्यसेविका बृज लता मिश्रा को 37 केन्द्र का दायित्व दिया गया है। सूत्र तो यहाॅ तक बताते हैं कि बृजलता मिश्रा को जो 37 केन्द्र आवंटित किया गया है उसमें से 20 केन्द्रों का सीधे सम्पर्क स्वयं सीडीपीओ का रहता है। कागजी कोरम को पूरा करने के लिए ही पूरे 37 केन्द्रांे का दायित्व बृज लता मिश्रा को दिखाया गया है। कारण स्पष्ट है के उन 20 केन्द्रों के द्वारा निर्धारित सुविधा शुल्क प्रति केन्द्र 5 सौ रूपया सीडीपीओ के पास आ जाता है। केन्द्र चले या न चले , केन्द्रो से बॅधी रकम का हिस्सा पाॅचो मुख्यसेविकाओं में तथा सीडीपीओं में बाॅट लिया जाता है। इसी तरह प्रत्येक केन्द्रों को कागजी कोरम को पूरा करने के हिसाब से 15 से 17 बोरी पुष्टाहार का वितरण किया जाता है। परन्तु तब केन्द्रों पर बच्चे हैं ही नही तो इतनी बोरियों का आबंटन क्यो ? कारण स्पष्ट है कि इन पुष्टाहार बोरियों को बेंच दिया जाता है। जिससे केन्द्रों से बॅधी रकम सीधे मुख्यसेविका व सीडीपीओ को मिल सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सुपरस्टड अश्मित पटेल का दावा; इमरान हाशमी ओरिजनल स्टड हैं

Posted on 11 August 2011 by admin

ss1-1इस सप्ताह यूटीवी बिंदास सुपरस्टड में स्टड्स के लिये स्पद्र्धा कठिन होती जा रही है तथा उन्हें कुछ नुस्खों को बताने के लिये अश्मित ने एक ऐसे व्यक्ति को निमंत्रित किया है जो इसका विशेषज्ञ है तथा महिलाओं को आकर्षित करने तथा उनके दिलों को चुराने की कला में माहिर है - और वह कोई और नहीं बल्कि इमरान हाशमी है। इमरान अपने अच्छे मित्र उर्फ सुपरस्टड अश्मित पटेल से मिलने स्टड फार्म आये। वह अश्मित के पास आ कर काफी प्रसन्न व उत्साहित दिखे तथा उन्हें देख कर अश्मित उत्साह से उनकी तरफ कूद पड़े। एक दूसरे की पीठ ठोकने - हेलो व हाय के तुरंत बाद अश्मित ने इमरान को भावी सुपरस्ट्ड के प्रतिस्पर्द्धियों से मिलवाया, जो कि उन्हीें के समान हाशमी से मिलने के लिये उत्साहित थे। हाशमी का प्रतिभागियों से परिचय कराया जाना अपने आप में काफी नायाब रहा क्योंकि अश्मित ने ‘इमरान को ओरिजनल स्टड’ के रुप में पेश किया। लड़कों ने वास्तव में उन्हें काफी गंभीरता से लिया और निश्चित रुप से उनके द्वारा दिये जाने वाले टिप्स को स्वीकार किया। जब इमरान से पूछा गया कि वे लड़को को दिये जाने वाले इस अवसर के विषय में क्या कहेंगे?? इस प्रश्न का उत्तर देते हुये इमरान ने कहा कि, ‘‘इस शो की परिकल्पना बेहद नवीन है तथा भारत में पहली बार ऐसा शो प्रदर्शित किया जा रहा है। मै समझता हूं कि प्रतिभागियों को सीखना चाहिये तथा चीजो का सही तरीके से पालन करना चाहिये ताकि वे आगे बढ़ सके तथा और अधिक लोगों को प्रेरित कर सकें।‘‘

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आदर्श राष्ट्रीय विकास पार्टी ने राजनीति नहीं, सेवानीति के वायदे पर राज्यव्यापी क्रांति की शुरूआत की

Posted on 11 August 2011 by admin

sqऽ राजनीतिक प्रक्रिया में सत्यनिष्ठ नेताओं के लिए बिगुल
ऽ निर्वाचित विधायकों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले 6 महीनों में फास्ट ट्रैक किए जाएं

उत्तर प्रदेश के पुराजन वैभव को पुनसर््थापित करने वाला आंदोलन जो न जातिनीति न धर्मनीति सिर्फ ईमानदारी के साथ सेवानीति के नारे पर आधारित है। आदर्ष राश्ट्रीय विकास पार्टी (आ .र .वि .पा) के रूप में उभर रहा है। बहुत हो चुका कहना है आरविपा के संस्थापक, अध्यक्ष एवं भारतीय वायुसेना के पूर्व अधिकारी श्री मोहन फिलिप का सरकार में सत्यनिश्ठ लोगों को सही स्थान मिलना चाहिए ताकि उत्तर प्रदेष उत्तम प्रदेष बन सके आरविपा इस बात का कड़ा विरोध करती है कि सरकार के उच्च्तम कार्यालयों में भ्रश्टाचार, अनदेखी और स्वार्थी अजेंडा ने हमारे एक बार वैभवषाली रहे उत्तर प्रदेष को देष के सबसे पिछडे और बिमारू (बिहार, मध्य प्रदेष, राजस्थान, उत्तर प्रदेष, उड़ीसा) राज्यों में से एक में तब्दील कर दिया है।

सबसे प्रमुख सुधारों में से एक जिस के लिए यह आंदोलन कार्य करेगा वह है सरकार में ईमानदार और सत्यनिश्ठ लोगों को लाना तथा साथ ही निर्वाचित विधायकों के खिलाफ भ्रश्टाचार के मामलों को फास्ट ट्रैक करने के द्वारा छह महीनों निपटाना। समय आ गया है कि उत्तर प्रदेश के नेता लोगों को लूटना बंद करें और महात्मा गांधी, डा. बाबा साहेब अम्बेडकर तथा लोहिया जी जैसे महान नेताओं की तरह उनकी सेवा करना शुरू करें। इस आंदोलन के साथ आरविपा उन लोगों की ओर से सेवा और संघर्श करने की षपथ लेती है जिनके पास न तो बाहुबल है न ही धनबल। हम राजनीति नहीं, सेवानीति की शपथ लेती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

40 प्रतिषत लोगों को एक वक्त का खाना भी मुहैया नहीं होता

Posted on 11 August 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेष प्रवक्ता हरद्वार दुबे ने आज पत्रकारों से वार्ता में कहा कि उ0प्र0 की बसपा सरकार द्वारा अनुपूरक बजट को प्रदेष की गरीब जनता की गाढ़ी कमाई को ऐषो-आराम के लिए खर्च करने का आरोप लगाया है। एक ओर प्रदेष में 40 प्रतिषत लोगों को एक वक्त का खाना भी मुहैया नहीं होता है वही उ0प्र0 की मुख्यमंत्री अपनी सुरक्षा हेतु 26 करोड़ रूपया तथा आवास की रख-रखाव हेतु 21 करोड़ रूपया का बजट बनाया है। यह जनता की जरूरतों को ठेंगा दिखाने जैसा है।
श्री दूबे ने कहा कि प्रदेष की बसपा सरकार का अनुसूचित, दलित, गरीब जनता का पे्रम मात्र छलावा एवं दिखावा है। वह दलित महापुरूशों के नाम पर भ्रश्टाचार में आकंठ डूबी हुई है तथा सरकारी धन की लूट को कमाई का एक जरिया बनाया हुआ है। मुख्यमंत्री में यदि गरीब के साथ लगाव होता तो उनकी उन्नति के लिए कोई योजना लाती परन्तु ऐसा न होकर दलाली में रूपया कमाने हेतु दलित महापुरूशों के नाम को बेच रही हैं।
श्री दुबे ने आगे कहा कि बसपा के दलित पे्रम का चेहरा भी बेनकाब हो गया है। समाज के लेाग यह समझने लगे हैं कि मुख्यमंत्री अनुसूचित हो तो भलाई नहीं करती है बल्कि उनके नाम पर खुद मलाई खाती है। गरीबों के खून को पीकर बसपा सरकार को अब दलित तबका बर्दास्त नहीं करेगा तथा आने वाले चुनाव में उसे उखाड़ फेंकेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एक मरा तीन गंभीर रूप से घायल, टैªक्टर वाहन प्रयोग पर पाबंदी लगाए सरकार

Posted on 11 August 2011 by admin

हरदोई लखनऊ मार्ग पर सुरसा थाना क्षेत्र के सिंन्धुआमऊ के मजरा रामनगर निवासी रामप्रताप उर्फ कल्लू पाडें की पत्नी शशी (25) घर के बार लगे नल पर किसी काम से खड़ी थी। उसकी डेढ़ वर्षीय पुत्री पलक उसी की गोद में थी और पुत्र रोमित मां के पास खड़ा खेल रहा था। पुत्र की आयु दो वर्ष की थी। गांव की आशा बहूं 30 वर्षीय उर्मिला निकली और शशी से बात करने हेतु खड़ी हो गई ठीक उसकी समय शिवराज सिंह कुछ मूड में तेज गति से ट्रैक्टर लेकर आया। गाड़ी को नियंत्रित न कर सका और आशा बहूं और उसके पुत्र तीनों पर चढ़ गया सूचना पर पजिरन दौड़ कर आए शिवराज हादसा देख भाग गया। पुत्र रोमित की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। शशी उर्मिला व पलक गंभीर रूप से घायल हो गए थे घालयों को उपचार हेतु जिला अस्पताल लाया गया। वहां इलाज हो रहा है ग्रामीणों ने सड़क जाम की तो पुलिस व तहसीलदार ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर रास्ता खुलवाया। घटना स्थल पर कांगे्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष कीर्ति प्रकाश अवस्थी और प्रदेश उपाध्यक्ष ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि सरकार को चाहिए कि बगैर कृषि प्रयोग के मार्फत ट्रैक्टर चलाने पर प्रतिबंध लगाया जाए। और बाकायदा चालक लाइसेंस शुदा ही व्यक्ति को प्रयोग की अनुमति देकर समय समय पर इनके लाइसेंस की जांच करनी चाहिए। ताकि ऐसी दुर्घटनाओं पर अंकुश लग सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2011
M T W T F S S
« Jul   Sep »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in