Archive | August 10th, 2011

सुर्खिया

Posted on 10 August 2011 by admin

lucknow-pix-aug-08-dpnf-5lucknow-pix-aug-08-dpnf-6lucknow-pix-aug-08-dpnf-7lucknow-pix-aug-08-dpnf-8lucknow-pix-aug-08-dpnf-10varanasi-pix-aug-08-dpna-2varanasi-pix-aug-08-dpna-3

Comments (0)

लिव माइ लाइफ

Posted on 10 August 2011 by admin

यूटीवी स्टार्स का नया शो ‘लिव माइ लाइफ‘ एक ऐसा शो है, जो प्रशंसकों को उसके पसंदीदा कलाकारों के नजदीक लाने का वादा करता है तथा उन्हें सुपरस्टार्स की स्वप्निल दुनिया से रू-ब-रू होने का अवसर प्रदान करता है।

अवधिः दो ब्रेक्स के साथ एक घंटा (45 मिनट)

भाषाः देशज हिंदी

प्रारूपः एचडी

परिकल्पनाः
‘लिव माइ लाइफ‘ एक प्रशंसक को अपने पसंदीदा कलाकार के जीवन को सजीव तरीके से जीने का एक जीवनकालिक अवसर प्रदान करेगा। पूरे दिन स्टार अपने प्रशंसक के लिये दिन की योजना बनायेंगे। यह शो निश्चित रूप से दर्शकों को आनंदित करेगा तथा उन्हें भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार्स के व्यक्तिगत रूप  से निकट आने का अवसर प्रदान करेगा।

उच्च स्तरीय यात्रा से ले लेकर ऐश्वर्यपूर्ण जीवन एवं राजसी खान-पान तक प्रशंसक को खूब लाड़-प्यार मिलेगा और उसे एक स्टार के समान महसूस करने का अवसर प्रदान किया जायेगा। इस उच्च स्तरीय शैली के बीच प्रशंसक को उस दिन के दौरान कुछ विशेष सरप्राइजेस भी मिलेंगे-मसलन एक फोन काॅल, एक नोट, एक स्पेशल गिफ्ट, वीडियो मेसेज और यहां तक कि उसके मित्रों अथवा ड्रेस डिजाइन, हेयर स्टाइलिस्ट, जिम इंस्ट्रक्टर, न्यूट्रिशनिस्ट एवं अन्य जैसे पेशेवरों एवं सहयोगियों के साथ एक मुलाकात भी तय की जायेगी।

एक तरफ जहां विलासिता एवं भव्यता इस दिन की महत्वपूर्ण विशिष्टता साबित होगी… प्रशंसक को कुछ ऐसे भी कार्य करने होंगे, जिससे यह निर्धारित हो सकेगा कि वह उक्त सुपर स्टार का सबसे बड़ा प्रशंसक है। इसमें प्रशंसक से स्टार की तरह के सिंगिग, डांसिंग, बाइकिंग अथवा बंगी जम्पिंग जैसे मनोरंजक एवं चुनौतीपूर्ण करतब की अपेक्षा की जायेगी।

फाइनल इवेंट में एक खान-पान, एक ड्राइव अथवा संभवतः खुले आसमान में सुपरस्टार के साथ एक संवादपरक सत्र का आयोजन किया जोयगा… जो कि ऐसा असाधारण अवसर होगा, जिसमें स्टार अपने सबसे बड़े प्रशंसक के पास आयेगा। यह एक ऐसा क्षण होगा जो दर्शकों की समृति पटल पर लंबे समय तक के लिये अंकित हो जायेगा..

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा सरकार ने मचा रखी है प्रदेष में लूट: जितिन

Posted on 10 August 2011 by admin

- पूर्व विधायक के पेट्रोल पम्प का किया उद्घाटन
- जनसभा मंे उमड़ा जन सैलाब
- विधायक को जिताने की अपील की

spn-031जब से बसपा सरकार बनी है तब से चारों तरफ लूट खसोट, भ्रष्टाचारी और रिश्वतखोरी का बोलबाला हो गया है। इस सरकार ने जहां जनता का खून चूस लिया है वहीं आज  काम के नाम पर केवल थाने में बन्द कराना व छोड़ना ही है। उक्त विचार केन्द्रीय भूतल सड़क परिवहन मंत्री जितिन प्रसाद ने खुदागंज स्थित पूर्व विधायक वीरेन्द्र प्रताप उर्फ मुन्ना भईया के पैट्रोल पम्प उद्घाटन के दौरान आयोजित विशाल जनसभा में कहे। निर्धारित समय से दो घंटा लेट पहुंचे जितिन प्रसाद का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया। उसके उपरान्त उन्होंने हजारों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति मंे हिन्दुस्तान के नाम से संचालित हुए पूर्व विधायक मुन्ना के पेट्रोल पम्प का फीता काटकर शुभारम्भ किया। उसके बाद श्री प्रसाद ने एक बाइक व एक ट्रैक्टर मंे तेल भरकर मंत्रोच्चारण के साथ पेट्रोल पम्प पर बिक्री का श्री गणेश किया। उन्होंने आयोजित जनसभा मंे सम्बोधित करते हुए कहा कि खुदागंज में आने पर उनका सीना गर्व से चैाड़ा हो जाता है। क्योंकि यहां के वाशिन्दों ने उनका जिन कठिन परिस्थितियों मंे सहयोग दिया है वह उसे कभी नहीं भूलेंगे। उन्होंनेे कहा कि मैं अभी तक यहां की जनता का ऐहसान नहीं चुका पाया हूं और न ही चुका पाऊंगा। श्री प्रसाद ने बसपा पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी ने प्रदेश में जो लूट खसोट मचाई है उससे जनता त्राहि-त्राहि करने लगी है लेकिन अब जनता जान चुकी है कि उसका हित केवल कांग्रेस में ही है। उन्होंने अन्य पार्टियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि अब जनता किसी पार्टी की ओर न देखे क्योंकि उन पार्टियों ने वोटों का केवल सौदा किया है। लेकिन अब उत्पीड़न नहीं सहेंगे। श्री प्रसाद ने कहा कि अगर कटरा विधानसभा की जनता वीरेन्द्र प्रताप को जिताकर विधानसभा भेजती है तब इस क्षेत्र में विकास की लहर दौड़ेगी और गांव-गांव से लेकर घर-घर तक पक्के मार्ग बनवाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि मैं इन मार्गों के लिए अभी भी धन आवंटित करा सकता हूं लेकिन बसपा के कार्यकर्ता इस धन को कब चाट जायेंगे किसी को पता भी नहीं चलेगा। उन्होंने क्षेत्रीय जनता से वीरेन्द्र प्रताप को जिताने की अपील की। इस मौके पर जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र दीक्षित, पूर्व विधायक चेतराम, मानवेन्द्र सिंह, जगदीश गंगवार, परिमाल सिंह, सुरेन्द्र सिंह, कौशल मिश्रा, रामाधार गुप्ता, कृष्ण विनोद मिश्रा, लल्ला बाबू, सुरेन्द्र सिंह, द्वारिका प्रसाद, सगीर खां, विश्वदीप अवस्थी, चिरंजीव शुक्ला, अब्दुल हयात, विनोद अवस्थी, शिवराम कुशवाहा, नरेन्द्र गुप्ता, ताहिर अली, स्माइल खां, वीर विक्रम सिंह आदि लोग मौजूद रहे। सभा का संचालन रामदेव पाण्डेय ने किया तथा अंत में वीरेन्द्र प्रताप ने आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नकली की मंडी बना षाहजहांपुर

Posted on 10 August 2011 by admin

-घी,तेल, दालें, पान मसाला, जीरा और न जाने क्या-क्या नकली

लगता है यह जिला ‘नकली’ की मंडी बन गया है। शहीदों की नगरी के नाम से विख्यात इस जिले में घी, तेल गुड़, दालें, जीरा, पान मसाला, दूध और न जाने क्या-क्या नकली बन रहा है। हालात यही रहे तो हो सकता है कि जिले का नाम तो शाहजहांपुर ही रहे, लेकिन लोग इसे ‘नकलीपुर’  कहने लगें।
तीन साल पहले कोतवाली क्षेत्र में नकली दाल बनाने का कारखाना पकड़ा गया था। कुछ दिन पहले कोतवाली पुलिस ने ही नकली मेंहदी बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी। इस मामले में पुलिस ने क्या किया, पता नहीं। चार साल पहले जलालाबाद में नकली जीरा का जखीरा पकड़ा गया था। यह लोग फूल वाली झाड़ू की सीकों के फूल में सीरा मिलाकर असली जैसा जीरा तैयार करते थे। जानकार बताते हैं कि नकली जीरा बनाने का काम जलालाबाद में आज भी जारी है। करीब दो साल पहले कोतवाली क्षेत्र में ही नकली पान मसाला की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। एसओजी ने यहां छापा मारकर एक व्यापारी को पकड़ा था। अभी चार महीने पहले आरसी मिशन थाना क्षेत्र में भारी मात्रा में नकली गुड़ बरामद किया गया था। नकली गुड़ बनाने की पूरी फैक्ट्री लगी थी। वर्षों से यह धंधेबाज मिट्टी से गुड़ बनाकर लोगों को खिला रहे थे। हैरत की बात तो यह है कि जब भी इन धंधेबाजों पर पुलिस या प्रशासन ने शिकंजा कसा, व्यापारी उनके फेवर में आगे आ गए। इन व्यापारियों ने यह नहीं सोचा कि जो नकली आम जनता को परोसा जा रहा है, उससे वह भी अछूते नहीं हैं। आज इन्हें नहीं रोका गया तो आने वाली पीढ़ियां इनका खामियाजा भुगतेंगी।
इस सबके अलावा जिले में नकली दूध बनाने का धंधा भी खूब चल रहा है। कई तरह के घातक रसायनों और रंग से तैयार किया दूध सीधा मौत के मुंह में धकेल कर ले जाता है। जिले में नकली असली दूध की पहचान करने वाली किटें भी आई हुईं हैं। परंतु विभाग नकली दूध की बिक्री के प्रति उदासीन है। पेट्रोल पंपांे पर नकली डीजल बिक रहा है। जिले में षायद ही ऐसी कोई चीज हो जिसका नकली रूप मौजूद न हो। यह नकली देखने में असली को भी मात करते हैं। इन नकली धंधेबाजों के खिलाफ जब तक कठोर कार्रवाई नहीं की जाएगी। यह सब चलता ही रहेगा। व्यापार मंडलों को भी ऐसे नकली के कारोबारियों की हिमायत से दूर रहना चाहिए। वर्ना यह हम सब और पूरे समाज के लिए घातक होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ज़ायलस की हर घड़ी के साथ पाएं एक नोकिया ब्3 बिल्कुल मुफ्त

Posted on 10 August 2011 by admin

टाइटन की ज़ायलस ब्रांड ग्राहकों के लिए खरीदारी का जी-भरकर लुत्फ उठाने का षानदार मौका दिया है। टाइटन इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड द्वारा पेष स्विस निर्मित घड़ियों की प्रीमियम ब्रांड ज़ायलस अब ग्राहकों के लिए हर खरीदारी पर उपहार भी लेकर आयी है।  10,000 रु या अधिक मूल्य की ज़ायलस घड़ी की खरीदारी पर ग्राहकों को उन्नत खूबियों तथा आविश्कारी टैक्नोलाॅजी से सुसज्जित, 6429 रु मूल्य का नोकिया ब्3 स्मार्टफोन मिलेगा मुफ्त मिलेगा। साथ ही, 10,000 रु से कम कीमत की ज़ायलस घड़ी खरीदने वाले ग्राहकों को टाइमपीस पर 10 प्रतिषत छूट का लाभ दिया जाएगा। टाइटन की ओर से यह पेषकष 28 अगस्त, 2011 तक देषभर में वल्र्ड आॅफ टाइटन स्टोर्स, हिलियाॅस स्टोर्स और चुनींदा षाॅपर्स स्टाॅप तथा सैंट्रल माॅल पर उपलबध है। 8500 रु से 25,000 रु मूल्य की ज़ायलस ब्रांड महिलाओं तथा पुरुशों के लिए आकर्शक डिजाइन की एक्सक्लुसिव रेंज लेकर हाजिर हुई है। सभी ज़ायलस घड़ियों मंे स्क्रैच रेजिस्टेंट सैफायर क्रिस्टल ग्लास टाॅप और सिग्नेचर खूबियों का अद्भुत मेल है। यह संग्रह आधुनिक, क्लासिक और स्पोर्ट्स डिजाइन में लाया गया है। ज़ायलस का हर टाइमपीस चुनींदा सामग्री से नफासत के साथ तैयार किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उपसंभागीय अधिकारी दलालों के माध्यम से कोड बाॅट कर रहे उगाही

Posted on 10 August 2011 by admin

कोड के आधार पर उप संभागीय परिवहन विभाग में धनउगाही व भ्रष्टाचार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिससे ओवर लोडिंग गाड़ियों को कोड बॅांटकर दलाल व विभागीय अधिकारी मालामाल हो रहे हैं।  विस्वश्त सूत्रों द्वारा जानकारी मिली है कि कोड सुविधा प्राप्त करने के लिए हर ट्रक मालिकों को विभाग द्वारा निर्धारित कोड खरीदना जरूरी होता है। बिना कोड के चल रहे ओवर लोडिंग गाड़ियों को पकड़ कर अधिकारी अपना गुडवर्क दिखा देते हंै। इस गोरखधन्धें में राजस्व हानि तो हो रही है साथ ही अरबांे रूपये की लागत से बनी सड़क मानक से कई गुना अधिक लदे माल की ट्रक के आवागमन होने से गड्ढों में तब्दील हो जाती हैं। उप संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों का जिम्मा है कि ओवर लोड ट्रक कत्तई न चलने पाये, ओवर लोडिंग पाये जाने पर ट्रकों के खिलाफ कार्यवाही की जाय, लेकिन सच्चाई इसके बिल्कुल विपरीत है। ओवर लोड ट्रकों का संचालन धडल्ले से किया जा रहा है, ट्रकें वही पकड़ी जाती है जो परिवहन विभाग द्वारा जारी गोपनीय कोड नहीं खरीदता। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ओवर लोड ट्रकों के पांसिग का कोड बन्धुआ स्थित मस्जिद के सामने उमर के होटल से लेकर जिले में हर जगह होटलों, ढाबांे पर आसानी से मिल जाता है। लखनऊ वाराणसी राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर तो कई ऐेसे होटल हंै, जहां पूरे उत्तर प्रदेश का कोड पल भर में मिल जाता है। करना यह होता है कि ट्रक चालक कोड बेचने वालांे के पास पहुंचता है तेा वह उसे रूपया देकर अपना गाड़ी नम्बर उसे लिखवा देता है। उसके बाद कोड बेचने वाला व्यक्ति ट्रक चालक को विजटिंग कार्ड पर कोड लिखकर थमा देता है,यह फिर यही कोड गाड़ी के कागजात पर लिख देता है। तयशुदा तिथि पर दलाल अपनी लिस्ट विभागीय अधिकारियों कोे पहुंॅचा देते हैं। चेकिंग के दौरान जब गाड़ियाॅ रोकी जाती हैं, तो वाहन चालक कोड का जिक्र कर देते हैं। इतने पर भी बात नही बनती दलाल द्वारा भेजी गयी लिस्ट से मिलान किया जाता है।,
यदि उक्त गाड़ी नम्बर लिस्ट मे ंपायी जाती है तो माल कितना भी अधिक लदा हो केाई कार्यवाही नहीं होगी, लेकिन कोड न मिलने की स्थिति में लम्बा जुर्माना तय है। सूत्रों से पता चला है कि इस गोरखधन्धे में हर महीने लाखों रूपये की कमाई आसानी से हो जाती है। बेचे गये कोड का कुछ पैसा दलाल भी पा जाते हंै। अकूत कमाई के चलते कोड बेचने वालो की लम्बी लाइन है। इस अकूत कमाई का हिस्सा ऊपर तक पहंुचता है। जिसकी वजह से अधिकारियों व कर्मचारियों के विरूद्व कोई कार्यवाही नहीं होती। इस गोरखघन्धें में परिवहन विभाग के कर्मचारियों के सगे सम्बन्धी ही इस गोरख धन्धे में चार चांद लगा रहे हंै। यह गोरखधन्धा जिला ही नही बल्कि सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश मे धडल्ले से चल रहा है। सेटिंग-गेटिंग कर हर जिले की कोड की मोनोपोली दलाल हासिल कर लेते हैं। सूत्रांे का तो यह भी कहना है कि यदि पुलिस विभाग  के अधिकारी कागजातों की जांच व ओवरलोडिंग ट्रक चालकों से पूछ ताछ की जाय तो इस गोरखधन्धे का खुलाशा आसानी से हो जायेगा, क्योंकि ट्रक चालक तो यह कोड मुफ्त में न लेकर हजारों रूपये देकर खरीदते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

फोटो युक्त निर्वाचक नामावली के प्रति डीएम सख्त

Posted on 10 August 2011 by admin

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधान सभा फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के निरन्तर पुनरीक्षण एंव आगामी 25 अगस्त तक घर-घर सत्यापन का कार्य के परिप्रेक्ष्य में जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी एंव तहसीलदारों साथ समीक्षा बैठक हुई।
बैठक में घर-घर सत्यापन के दौरान पुनरीक्षण मे अपमार्जित हुए मतदाताओं के शत-प्रतिशत सत्यापन कराये जाने का निर्देश दिया,पुनरीक्षण में परिवर्तन की भी संख्या कम होने के कारण उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा असन्तोष व्यक्त करते हुए निर्देश दिया गया कि किसी भी पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में अकिंत होने से न छूट पाये। सुपरवाइजरों की माइनीटरिंग करें और किसी भी प्रकार कठिनाईयों का निस्तारण तुरन्त करें। तहसीलदार जयसिहपुर द्वारा अवगत कराया गया कि परिवर्धन,अपमार्जन,सन्शोधन तथा पहचान पत्र बनाने का कार्य ठेकेदार द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि द्वारा किया जा रहा है। जिस पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी डा. पिंकी जोवेल द्वारा बेण्डर को अतिरिक्त कम्प्यूटर सहित आपरेटर लगवाकर प्रतिदिन के कार्यो को सम्पादित कराये जाने हेतु ठेकेदार को नोटिस जारी किये जाने एवं बुलाये जाने हेतु निर्देश दिया गया। बूथ लेविल आफीसर के बैंक खाता संख्या एकत्र किये जाने के सम्बन्ध मंे जानकारी की गयी और निर्देशित किया गया कि बी.एल.ओं के 1000 प्रति बी.एल.ओं की दर से जो धन राशि जनपद हेतु आवंटित की गयी है। उसे बीएलओ के खाते में जमा कराया जाय और कहा कि किसी भी सिफ्टेड मतदाता का नाम अपमार्जित किये के पूर्व उस पर नियमानुसार नोटिस जारी कर सुनवाई करते हुए निर्वाचक रजिष्टीकरण अधिकारी अथवा सहायक निर्वाचक रजिष्टीकरण अधिकारी के आदेश के उपरान्त ही कार्यवाही की जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय एकता सम्मेलन को सफल बनाने की अपील-राही

Posted on 10 August 2011 by admin

जिला कांग्रेस द्वारा प्रांतीय स्तर पर 20 अगस्त को राजीव गांधी जन्म दिवस पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय एकता सम्मेलन का जायजा लेने जनपद पहंुचे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री रामलाल राही ने पत्रकार वार्ता में बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी समेत तमाम प्रातींय व राजकीय नेताओं नेतृत्व में अधिक से अधिक पार्टी कार्यकर्ता लखनऊ पहुंचे ओर राष्ट्रीय एकता सम्मेलन को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन में ऊपर से लेकर नीचे तक सभी विभाग भ्रष्टाचार में लिप्त है आगामी चुनाव में पार्टी का मुद्दा राष्ट्रीय एकता ही रहेगा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अजय सिंह, विवेक मिश्रा, रामेश्वर प्रसाद, नेतम भारतीय आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरोजनी नगर विधान सभा क्षेत्र से बी0एस0पी0 के प्रत्याशी श्री शंकरी सिंह पार्टी से निष्कासित

Posted on 10 August 2011 by admin

श्री सिंह क्षत्रिय समाज से ही नहीं बिठा सके तालमेल तथा समाज को जोड़ने में विफल रहे

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उ0प्र0 की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने लखनऊ के सरोजनी नगर विधान सभा क्षेत्र से आगामी विधान सभा चुनाव के लिए घोषित बी0एस0पी0 प्रत्याशी श्री शंकरी सिंह को बी0एस0पी0 से निष्कासित कर दिया है।
बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि श्री शंकरी सिंह को समाज के सभी वर्गाें को जोड़ने का कार्य दिया गया था और यह कहा गया था कि समाज के पिछड़े, दलित और कमजोर लोगों पर विशेष ध्यान देते हुए सर्वसमाज के लोगों को जोड़ें लेकिन श्री सिंह सौंपे गये दायित्व को पूरा करने में असमर्थ रहे। क्षत्रिय समाज ने इन्हें स्वीकार नहीं किया तथा ये क्षत्रिय समाज का विश्वास भी नहीं प्राप्त कर सके।
प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 कार्यकर्ताओं से भी श्री सिंह का तालमेल नहीं बन सका। उन्होंने दलितों और उनकी समस्याओं के प्रति कोई ध्यान नहीं दिया और भाईचारा बनाये रखने में भी ये विफल रहे। इनके बारे में लगातार मिल रही इस तरह की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए सुश्री मायावती जी ने आज इन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया।
पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय के आधार पर समाज को जोड़ने वाली एक अनुशासित पार्टी है और दलितों, गरीबों, कमजोर वर्ग और सर्वसमाज के हितों को बी0एस0पी0 सदैव प्राथमिकता देती है। प्रवक्ता के मुताबिक पार्टी की नीतियों के अनुरूप जो भी पदाधिकारी अथवा कार्यकर्ता कार्य नहीं करेगा और अपने व्यक्तिगत हितों को महत्व देगा, उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री सुरेन्द्र नाथ अवस्थी उर्फ पुत्तू अवस्थी तथा उनके पुत्र श्री आशुतोष अवस्थी बी0एस0पी0 से निष्कासित

Posted on 10 August 2011 by admin

पार्टी के बजाय परिवार के कार्यों और अपने व्यवसाय को दे रहे थे प्राथमिकता

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने वर्ष-2009 के लोक सभा चुनाव में कैसरगंज संसदीय क्षेत्र से बी0एस0पी0 के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी श्री सुरेन्द्र नाथ अवस्थी ऊर्फ पुत्तू अवस्थी तथा वर्ष 2007 के विधान सभा चुनाव में हैदरगढ़ विधान सभा क्षेत्र से बी0एस0पी0 के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले श्री पुत्तू अवस्थी के पुत्र श्री आशुतोष अवस्थी को आज बी0एस0पी0 से निष्कासित कर दिया है।
बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि श्री सुरेन्द्र नाथ अवस्थी ऊर्फ पुत्तू अवस्थी कैसरगंज संसदीय क्षेत्र से चुनाव हार गये थे। चुनाव हारने के उपरान्त उनसे यह उम्मीद की गयी थी कि वे सक्रिय रह कर जन सामान्य की समस्याओं के निस्तारण पर और ध्यान देंगे, परन्तु श्री अवस्थी ने सौंपे गये दायित्वों के निर्वहन में कोई रूचि नहीं ली और बी0एस0पी0 कार्यकर्ताओं से इनका कोई तालमेल भी नहीं रहा। इनके बारे में लगातार शिकायतें मिल रही थी कि ये अपने व्यक्तिगत कार्यों और कारोबार में लिप्त रहते हैं तथा पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों से इनका कोई लेना देना नहीं है।
पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि श्री पुत्तू अवस्थी के पुत्र श्री आशुतोष अवस्थी ने भी पार्टी की नीतियों के प्रति कोई आस्था नहीं रखी तथा दलितों, गरीबों और कमजोर वर्ग के लोगों और सर्वसमाज के दुःख दर्द की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। श्री आशुतोष अपने पारिवारिक कार्यों और कारोबार में सदैव व्यस्त रहे और इन्होंने पार्टी के लिए कभी कोई काम नहीं किया। बी0एस0पी0 कार्यकर्ताओं से इनका तालमेल भी नहीं बन सका। इनके बारे में लगातार मिल रही इस तरह की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए इन्हे भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।
पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 एक ऐसी पार्टी है जिसमें अनुशासन और पार्टी की नीतियों को विशेष महत्व दिया जाता है। पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों के प्रति आस्था और दलितों, कमजोरों, गरीबों और सर्वसमाज के दुःखों का ख्याल न रखने वाले लोगों का बी0एस0पी0 में कोई स्थान नहीं है। अपने स्वार्थ और कारोबार में लिप्त रहने वाले बी0एस0पी0 के पदाधिकारियों को पार्टी में रहने का कोई हक नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2011
M T W T F S S
« Jul   Sep »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in