Archive | August 20th, 2011

व्यवस्था का भ्रष्टाचार इतना क्रूर होता है कि वह व्यक्ति को भ्रष्ट आचरण के लिए मजबूर कर देता है: स्वामी चिन्मयानन्द

Posted on 20 August 2011 by admin

spn-04व्यवस्था का भ्रष्टाचार इतना क्रूर प्रभाव वाला होता है वह व्यक्ति को भ्रष्ट आचरण करने के लिए मजबूर कर देता है। ऐसे में लोक जीवन भ्रष्टाचार निरन्तर गहरी जगह बनाता चला जा रहा है। व्यक्ति मजबूरन इस खाई में गिरता है और इससे सहजता से निकल नहीं पाता। इस व्यवस्था के भ्रष्टाचार में आज आम आदमी को इतना व्यथित कर दिया है कि व्यक्ति इसके खिलाफ उठ खड़ा हुआ है। यह विचार पूर्व केन्द्रिय गृह राज्य मन्त्री स्वामी चिन्मयानन्द सरस्वती ने व्यक्त किए। स्वामी चिन्मयानन्द एस.एस. कालेज में आयोजित लोकपाल विधेयक और अन्ना हजारे विषयक परिचर्चा के अध्यक्ष के रूप में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के खिलाफ लड़ी गयी स्वाधीनता की लड़ाई उतना गुलामी के विरूद्ध नहीं थी जितनी कि उस क्रूर भ्रष्टाचार के विरूद्ध थी जिससे कि देष व्यथित हो गया था। ऐसे में गांधी जी ने व्यवस्था परिवर्तन की जो आवाज उठायी वह जन-जन की आवाज बन गयी। यही स्थिति एक बार पुनः देष में निर्मित हो गयी। आज हमें लगता हो कि देष स्वाधीन हुआ है परन्तु वह व्यवस्था की गुलामी से आजाद नहीं हुआ है। यह शोषक खून चूसने वाली व्यवस्था जब तक रहेगी तब तक कुुछ सुधार नहीं होगा। इसी कारण अन्ना ने जब व्यवस्था बदले के बात की तो जनान्दोलन खड़ा हो गया। उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दल भ्रष्टाचार के खिलाफ उंगली उठाने की हिम्मत नहीं जुटा सके तभी अन्ना ने इतना बड़ा सामाजिक आन्दोलन उद्वेलित कर दिया। यदि विपक्ष ने इस मुद्दे को उठाया होता तो अन्ना को अनषन करने की आवष्यकता नहीं पड़ती।
उन्होंने कहा कि सरकार कहती है कि जनलोकपाल बिल चुने हुए लोगों द्वारा नहीं बनाया गया परन्तु सरकार यह कहकर झूठ बोल रही है। सरकार ने जिस संगठित साम्प्रदायिक हिंसा बिल को संसद में प्रस्तुत किया है वह भी 21 गैर राजनैतिक लोगों द्वारा बनाया गया है। सरकार जब उस बिल को संसद में प्रस्तुत कर सकती है तो फिर जन लोकपाल बिल को क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि जब तक शासक अमीर होते रहेंगे और जनता गरीब होती रहेगी तब तक ऐसे आन्दोलन तो जन्म लेते ही रहेंगे। ऐसे आन्दोलनों की जिम्मेदारी सरकारी की है जनता की नहीं। विनोबा सेवा आश्रम के संस्थापक रमेष भइया ने कहा कि स्वतन्त्रता से पहले जो हमारी गर्दन पर चलती थी वह विदेषी थी परन्तु वह छुरी देषी हो गयी है। परन्तु उसने गर्दन पर चलना नहीं छोंड़ा। हमें भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं वरन् सदाचार के समर्थन में खड़े होना होगा। आज पैसे का महत्व बढ़ा है जिसके चलते भ्रष्टचार को बढ़ावा मिला है। यही नहीं आज आर्थिक विषमताएं बढ़ी हैं जिसके कारण ज्यादा नुकसान हो रहा है। गरीबी उतनी भयानक नहीं है जितनी की आर्थिक विषमता। कृषि वैज्ञानिक डाॅ. सुरेष मिश्र ने कहा कि जो प्रकाष की किरण अन्ना ने दी है सब उसी में अपना रास्ता तलाष रहे हैं। अन्ना ने कृष्ण की भांति गोवर्धन पर्वत उठा लिया है हम सब भ्रष्टाचार की अतिवृष्टि से बचने के लिए उसके नीचे आ जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि गद्दी नसीन लोगों को आदमकद आईनों के सामने खुदको खड़ा कर देखना चाहिए। नहीं तो नौजवान उन्हें पकड़कर आईनों के सामने खड़ा कर देंगे। सत्ता में बैठे लोग जनाक्रोष को देख कर आज बदहवास हैं। सत्ता के पास कोई नहीं है जो देष के समक्ष आकर स्पष्टीकरण दे सके। यही स्थिति रही तो गोमुख पर बैठे लोगों की गर्दन इस देष का युवा मरोड़ देगा। युवाओं का यह अथाह सागर जिस दिन अपनी सीमाएं तोड़ देगा भ्रष्टाचार समूल बह जाएगा।
व्यापारी नेता कुलदीप सिंह दुआ ने कहा कि देष में जो भी भ्रष्टचारी है उसे जेल तो जाना ही चाहिए परन्तु जेल जाना ही पर्याप्त नहीं है उससे देष का पैसा वसूला जाना चाहिए और वह उस आदमी तक जाना चाहिए जिसका कि वह हक है। हमें सबसे पहले स्वयं ईमानदार बनना होगा। अन्ना की आवाज इसी लिए ललकार बन पायी क्योंकि वह सच्चे व ईमानदार हैं।
डाॅ. रवि मोहन ने कहा कि लोगों का विष्वास संसद से उठ रहा है संसद को सुप्रीम कोर्ट निर्देष देता है कि उसे अनाज का वितरण किस प्रकार करना चाहिए। यह बहुत ही शर्म की बात है। हम मानते हैं कि हम अपने प्रतिनिधि के रूप में पांच साल के लिए एक सचेत और जाग्रत को चुनकर भेजते हैं पर वह संसद में जाकर सो जाता है। तब अन्ना हजारे जैसे लोग आते हैं और उन्हें झकझोर कर जगा देते हैं।
विषय का प्रवर्तन करते हुए प्राचार्य डाॅ. ए.के. मिश्र ने कहा कि नेताओं को संसदीय मर्यादाओं का पालन करना होगा। तभी भ्रष्टाचार समाप्त होगा। गांधी दर्षन विषय के मूल में भारतीय सनातन परम्परा है उसे जीवन में उतारना होगा तभी व्यक्ति के परिवर्तन की प्रक्रिया प्रारम्भ हो सकेगी और यही प्रक्रिया एक अच्छे समाज के निर्माण का आधार बनेगी।
परिचर्चा में इसके अतिरिक्त सुरेष सिंघल, डाॅ. हेमेन्द्र वर्मा, रोटेरियन अजय शर्मा, कीर्तिमान प्रकाष च्यवन, आषीष अर्जुन, संतोष पाण्डेय तथा इंजीनियर आर.के. अग्रवाल आदि ने भी विचार प्रकट किए। इससे पूर्व अतिथियों ने शुकदेवान्नद जी तथा धर्मानन्द जी के चित्र पर पुष्पांजलि अप्रित कर कार्यक्रम का आरम्भ किया। इस अवसर पर एस.एस. कालेज की छात्राओं ने वन्देमातरम तथा राष्ट्रगान गाया। लाॅ कालेज की छात्रा कु. रीतिका श्रीवास्तव ने अन्ना हजारे की अपील पढ़ी।
परिचर्चा के समापन पर आभार लाॅ कालेज के प्राचार्य डाॅ. संजय वरनवाल ने व्यक्त किया जबकि संचालन छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने किया। इसके उपरान्त उपस्थित गणमान्य नागरिकों तथा विद्यार्थियों द्वारा एक कैण्डिल मार्च निकाला गया जिसमें वे भ्रष्टाचार के विरूद्ध और अन्ना हजारे के समर्थन मे नारे लगाते हुए चल रहे थे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डाॅ. अवधेषमणि त्रिपाठी, ओंकार मनीषी, डाॅ. के.के. शुक्ला, विभा अग्रवाल, अनिल मालवीय, प्रमोद गुप्ता, श्रीमती पूनम टंडन, मो. नाजिम, पंकज आचार्य, केषव चन्द्र मिश्र, गोपी वल्लभ सक्सेना, निर्मल कटियार, सुधीर टंडन, डी.सी. पाण्डेय, राजेष सिंह चैहान, डाॅ. एस.पी. अग्निहोत्री, हरिष्चन्द्र श्रीवास्तव, डाॅ. अनुराग अग्रवाल, डाॅ. प्रभात शुक्ल, डाॅ. मीना शर्मा, डाॅ. आदर्ष पाण्डेय सहित तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कार्यकर्ता 2012 के मिशन विजय लक्ष्य को लेकर जन-जन तक जाएं

Posted on 20 August 2011 by admin

img_1142भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि केन्द्र में कांगे्रस की संप्रग सरकार घोटालों में तथा मायावती की उ0प्र0 सरकार, भ्रष्टाचार व अपराधों के लिए चर्चित है। उन्होंने कहा कि कांगे्रस के संप्रग सरकार के कई मंत्री घोटालों के अभियोग में जेल में हैं वहीं उ0प्र0 की मायावती सरकार के अनेक मंत्री-विधायक-सांसद आपराधिक एवं भ्रष्टाचार के अभियोग में जेल में हैं। सपा के हल्ला बोल एवं गुण्डाराज आज भी जन-जन में चर्चित है। भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकारों के कार्यकाल में ऐसे आरोप किसी पर भी नहीं लगे हैं। कार्यकर्ता 2012 के मिशन विजय लक्ष्य को लेकर जन-जन तक जाएं और अपनी उपलब्धियों की चर्चा करके देश की इन सरकारों की असलियत बताएं।
श्री शाही अम्बेडकरनगर में विजय वाहिनी संयोजक प्रशिक्षण के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अन्ना हजारे के किए जा रहे आंदोलन के परिपेक्ष्य मे कहा कि भ्रष्टाचार इच्छाशक्ति से ही समाप्त होगा। कैन्डिल जलाने से भ्रष्टाचार नहीं समाप्त होगा तथा कार्यकर्ताओं के सामने दो महापुरूषों डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पं0 दीनदयाल उपाध्याय का उदाहरण देते हुए कहा कि हमें हवाओं में नहीं बहना है अपनी विचार धारा पर काम करना है। डा0 श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं पं0 दीनदयाल उपाध्याय के बताए हुए मार्ग पर चलना है। श्री शाही ने कहा कि हम भी आपकी तरह पार्टी के सामान्य कार्यकर्ता हैं आज हम अध्यक्ष है कल आप भी अध्यक्ष हो सकते हैं। श्री शाही ने कहा स्वतंत्रता के बाद देश में पहली सरकार पं0 जवाहर लाल नेहरू के नेतृत्व में बनी उसमें महात्मा गांधी जी के कहने पर दो गैर कांगे्रसी डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी और डा0 भीमराव अम्बेडकर को मंत्री के रूप में शामिल  किया गया।  डा0 मुखर्जी ने पं0 नेहरू से दो बातें उस समय कही जब पाकिस्तान से हिन्दुओं का पलायन हो रहा था। उन्होंने कहा कि भारत का विभाजन जनसंख्या व भौगालिक आधार पर हुआ था परन्तु जनसंख्या की दृष्टि से पाकिस्तान की 22 प्रतिशत आबादी और 31 प्रतिशत भू-भाग दिया गया। उन्होंने नेहरू जी से कहा कि पाकिस्तान की आबादी के अनुसार जो अतिरिक्त भू-भाग है वापस करने के लिए दबाव डालें। दूसरी बात उन्होंने पं0 नेहरू से कही जम्मू कश्मीर जो भारत का अभिभाज्य अंग है में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं होने चाहिए। उन्होंने अपनी आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि ये राष्ट्र के लिए घातक सिद्ध होगा और इसी असहमति के आधार पर नेहरू मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे दिया। इसके विरूद्ध उन्होंने जम्मू कश्मीर की परमिट व्यवस्था को ध्वस्त करते हुए प्रवेश किया और जेल गए। जहां वे देश के लिए बलिदान हो गए। पं0 दीनदयाल उपाध्याय का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सन् 1956 में अन्त्योदय को हमारा मूलमंत्र बनाया था। भाजपा के कार्यकर्ता के नाते हमें महान् दो उद्देश्यों को पूरा करने का संकल्प लेना चाहिए और ये सत्ता से ही संभव है।
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि भाजपा त्याग और बलिदान पर खड़ी हुई है। इसकी तुलना कांगे्रस, सपा, बसपा से करना समीचीन नहीं होगा। कांगे्रस के भ्रष्टाचार को गिनाने हुए उन्होंने कहा कि 56 वर्ष के कांगे्रस के शासन में देश को गरीबी, भ्रष्टाचार और बेराजगारी मिली। उन्होंने अटल बिहारी बाजपेई की सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में देश का नाम दुनिया में ऊंचा हुआ, दूरसंचार क्रान्ति आई, देश में सड़कों का जाल बिछा, महंगाई पर अकंुश रहा, रसोई गैस लोगों के घर-घर पहुंचती थी। उनके कार्यकाल में जो भारत का विकास हुआ वह अतुलनीय है। इसलिए 2012 में सत्ता के बंद दरवाजे खोलने के लिए आपको अपने-अपने बूथ पर पार्टी को जिताने की चुनौती स्वीकार करनी होगी। आपको घर-घर जाकर लोगों को देश के हालात से अवगत कराना होगा, सपा व बसपा जाति की राजनीति करती है, कांगे्रस अल्पसंख्यक, बहुसंख्यक की राजनीति करती है केवल भाजपा ही देश की बात करती है।
श्री शाही ने जागरण समाचार पत्र को उद्दृत करते हुए कहा कि कल ही जागरण ने कांगे्रस की घोटालों की सूची जारी की है। पं0 नेहरू के मंत्रिमंडल के पहले वित्त मंत्री टी0टी0 कृष्णाचारी मूदणा काण्ड में, रक्षा मंत्री कृष्णा मेनन पेट्रोलियम मंत्री के0डी0मालवीय, राजीव गांधी को बोफोर्स काण्ड में, नरसिंह राव यूरिया काण्ड में फंसे थे। वर्तमान संप्रग के दो मंत्री जेल में हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप दूसरों की बातों में फंसकर अपनी अच्छाई भूल जाते हैं।
उन्होंने उ0प्र0 की मुख्यमंत्री मायावती का उल्लेख करते हुए कहा कि वे प्रदेश की चैथी बार मुख्यमंत्री हैं और सन् 1991 के बाद वो पहली मुख्यमंत्री हैं जो लगातार साढ़े चार वर्ष से शासन में हैं। आज प्रदेश की हालत यह है कि प्रदेश की 14 जिलों की 28 तहसीलों के 700 गाॅंव बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हैं। इस दैवीय आपदा में भी प्रदेश की मुख्यमंत्री जी लोगों की मद्द नहीं कर सकती। तो आपकी क्या मद्द करेंगी। मुलायम के गुण्डाराज के विरूद्ध बसपा की सरकार बनी तो सपाई गुण्डे बसपा के हाथी पर चढ़ गए और अब हाथी के कीचड़ में फंसता देख पुनः हाथी पर सवार हो गए। उन्होंने कार्यकर्ताओं के समक्ष सवाल खड़ा किया कि क्या उ0प्र0 गुण्डाराज और भ्रष्टाचारियों के बीच फंसा रहेगा। आपका संकल्प 2012 में उ0प्र0 में भाजपा सरकार बनाएगा और गुण्डाराज तथा भ्रष्टाचारियों का सफाया करेगा। विजय संकल्प सम्मेलन में प्रमुख रूप से में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष केदार नाथ ंिसह, जिलाप्रभारी, पूर्व मंत्री अनिल तिवारी समेत जिलाध्यक्ष रामप्रकाश यादव, मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, रामकृपाल सिंह, राजित राम त्रिपाठी, ज्ञान सागर सिंह, रमा शंकर सिंह, जमुना चतुर्वेदी, श्रीमती भारती सिंह, राजेन्द्र ंिसंह, पंकज, अनिरूद्ध सिंह, शिवपूजन वर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री शैलेन्द्र शर्मा ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Grand inauguration of International Festival of Education “Global TIE-2011″

Posted on 20 August 2011 by admin

global-tie_participants-1The four-day International Festival of Education ‘Global TIE-2011 - Global Trends and Innovations in Education’ organized by City Montessori School, Rajajipuram Campus I began at CMS Kanpur Road auditorium from today. Amidst the colourful educational cultural programme organized at CMS Kanpur Road auditorium this evening, the Chief Guest of the inaugural ceremony, Mr Jitendra Kumar, IAS, Secretary, Education, UP, formally inaugurated this unique educational festival. The presence of eminent citizens of Lucknow, special guests besides the participating educationists from Saudi Arabia, Kuwait, Bahrain, Nepal, Sri Lanka and various states of India added glitter to the ceremony. It may be mentioned that the educationists arrived here from India and abroad will hold deliberations over latest educational technologies, various students’ problems and their solutions and the new educational methodologies at this festival with a view to equip the future generation for meeting the challenges of the 21st century.
In his inaugural address, the Chief Guest, Mr Jitendra Kumar, IAS, Secretary, Education, UP, said that education lifts man to a higher level as compared to other beings. Education today, needs to bring mankind closer to each other and propagate love and brotherhood amongst men. Meaningful education is the greatest need of the hour. It makes man spiritually perceptive and shuns the negative traits in human beings like violence, terrorism, bloodshed etc. giving him a calm and composed personality and a positive outlook in life. Mr Kumar said that the initiative of CMS Rajajipuram is indeed praiseworthy and needs to be emulated by the entire educational world. Earlier, the function began with All Religion and World Peace Prayer through which students tried to spread the message of World Unity, World Peace and spiritual awakening in the entire world. The educational-cultural programme presented by CMS students provided a view of the Indian culture of unity in diversity. Participants and guests were highly impressed with these educational items and the entire auditorium reverberated with  loud clappings.
Earlier, in the afternoon session, the educationists from Kuwait, Saudi Arabia, Bahrain, Nepal, Sri Lanka and various states of India arrived here to participate in ‘Global TIE-2011′ met with the media at a press conference and present their thoughts. Talking to the media, the Principal of Hytham Islamic School of Bahrain, Dr Mohd. Tayyab, said that the greatest challenge before us today is how to impart top ideals to the new generation in order to make them total quality persons. Mr. Tayyab said that if a child is given only material education, it may lead him to adopt a wrong path later on. Therefore, it is of utmost importance that spiritual and moral education are also made an integral part of school curriculum. Mrs. SHC DeSilva, from Sri Lanka, praised CMS for organizing this educational festival and providing an international forum to teachers from all over the world, where they can freely discuss the new teaching methods and innovative techniques, ponder on students’ problems and suggest methods to solve them in a constructive way. This will benefit the teaching community of the world at international level.
Chairman of DAV School, Kathmandu, Nepal Mr Ramchandra Khanal said that education needs a revolutionary change. We need to think of solutions to problems of the future now itself. He said that Global TIE also aims at tying the world’s educators with the cord of World Unity. Principal of the same school, Mrs. Bhubaneswari Rao said that religion and spirituality can lead to a vision of the future. Spiritual education adds tremendous value to education and teaches us how to live together in peace and harmony inspite of our religious differences. Other educationists arrived from India and abroad also expressed similar sentiments.
On this occasion, the Convener of Global TIE-2011 and Principal of CMS Rajajipuram, Mrs. D. Watal said that here discussions will be held on how to prepare students for the challenges of the 21st century and make them capable of elevating the standard of the global society. She said that as responsible academicians, it is our duty to promote the cause of education, link it to the life, paying special attention to the personalized education thereby making our children both good and smart. Other topics to be discussed included Social Responsibility of a Modern School, Growing Aggressiveness in Young Generation etc. She expressed her hope that Global TIE will help in promoting the spirit of unity in students and the use of new educational methods, strategies and tools will bring about a new revolution in the world of academics.
Renowned educationist and Founder of CMS, Dr  Jagdish Gandhi said that in order to remove the differences of caste, creed and economic imbalances prevailing in the global society and bind the entire humanity with a common thread, there is an urgent need to teach values of divinity, world unity and world peace to students besides enhancing their intellectual capabilities. Dr Gandhi said that purposeful education enhances students’ general awareness thereby making them rise above minute differences and embrace a global outlook. Mr Gandhi expressed his hope that this grand festival being organized by CMS Rajajipuram Campus will prove to be beneficial for all the students, teachers as well as the parents.
Chief Public Relations Officer of CMS, Mr Hari Om Sharma informed that over 300 educationists have arrived here at Lucknow from Kuwait, Saudi Arabia, Bahrain, Nepal, Sri Lanka and various states of India to participate in the International Festival of Education ‘Global TIE-2011′. At this festival, they will discuss various issues related to education through paper presentation, slide show etc. The topics include, ‘Social Responsibility of a Modern school’, ‘Discovering Creativity’, ‘Role of Innovation Wing at CMS’, ‘Building Dynamic Teams’, ‘Inputs in Promoting Peace Education’ etc.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

देश सरकार द्वारा राहत एवं बचाव कार्य नगण्य हो रहे हैं

Posted on 20 August 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया कि सरकार और प्रशासन की निष्क्रियता के कारण प्रदेश में एकाएक आई बाढ़ से व्यापक जनहानि और धन की हानि हुई। डा0 मिश्र ने बताया कि प्रदेश की सभी नदियों का जलस्तर अचानक बढ़ जाने के कारण हजारों गाॅंव जलमग्न हो गए हैं। लगभग 100 लोगों की जान चली गई तथा बाढ़ प्रभावित लोग पीने के पानी तथा खाने को तरस रहे हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का यातायात सम्पर्क पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है तथा लोग अपने-अपने घरों में कैद हो कर रह गए हैं।
डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि प्रदेश को प्रभावित करने वाले बाॅंधों से अचानक पानी छोड़ दिया गया। नदियों के किनारे बसने वाले गांवों को किसी तरह की पूर्व सूचना नहीं दी गई। इन क्षेत्रों के लोग अपनी दिनचर्या की जरूरत का सामान तक इकट्ठा नहीं कर पाए। लगातार वारिश तथा बाॅंधों से अचानक पानी छोड़ दिए जाने के कारण इन गांवों में हाहाकार मच गया। प्रदेश के कई तटबन्ध ध्वस्त हो गए।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि बा़ढ़ प्रभावित क्षेत्रों की जनता को असहाय छोड़ दिया गया। प्रदेश सरकार द्वारा राहत एवं बचाव कार्य नगण्य हो रहे हैं। प्रदेश की करोड़ों की आबादी राम भरोसे छोड़ दी गई है। बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र के लोगों का जीवन जानवरों से भी बदत्तर हो गया है। डा0 मिश्र ने बाॅंधों से अचानक पानी छोड़ दिए जाने की पूर्व सूचना आम जनता को न दिए जाने के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया। व्यापक धन एवं जनहानि को देखते हुए प्रशासनिक बचाव व राहत कार्य नाकाफी हैं।
डा0 मिश्र ने कहा कि प्रदेश की बाढ़ की भयावह स्थिति को देखते हुए राहत एवं  बचाव कार्य तत्काल युद्ध स्तर किए जाने की मांग की। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा मात्र 6 करोड़ की सहायता राशि जारी करने को ऊंट के मुंह में जीरा बताया। सरकार को भोजन, रहने की व्यवस्था, पशुओं के चारे तथा मेडिकल सुविधा, बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के लोगों को तुरन्त मुहैया कराए जाने की मांग भारतीय जनता पार्टी करती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2011
M T W T F S S
« Jul   Sep »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in