Archive | July 27th, 2010

उजड़े दुकानदारों ने पेट पर ईट-पत्थर बांधकर किया अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन

Posted on 27 July 2010 by admin

मुस्लिम दुकानदारों ने नहीं मनाया आज सबेरात का त्यौहार
अतिक्रमण हटाओं अभियान के दौरा उजाडे़ गए दुकानदारों ने आज सबे-रात का त्यौहार को नहीं मनाया। दुकानदारों ने अतिक्रमण में जिला प्रशासन द्वारा उजाड़कर बेरोजगार किये जाने के विरोध में अर्द्धनग्न होकर पेट पर ईट-पत्थर बांधकर शहर की सड़को पर जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। पटरी गुमटी व्यापार मण्डल ने आगे भी विरोध की रणनीति घोषित की है। जिसमें 28 जुलाई को महिलाए, 29 जुलाई को बच्चे तथा 30 जुलाई को मैगसेसे पुरस्कार विजेता अरविन्द केजरवाल के नेतृत्व में जनसभा की जायेगी। 31 जुलाई को महिलाए व बच्चों के साथ उजाड़े गए दुकानदार शहर के तिकोनिया पार्क में सामूहिक अनशन पर बैठेगें।

133
जिले में पिछले दिनों उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुपालन में जिला प्रशासन ने शहर में अतिक्रमण अभियान चलाकर सड़क के किनारे दुकानें रखकर रोजगार कर रहे सैकड़ों दुकानों को उजाड़ दिया। जिसके विरोध में पटरी गुमटी व्यापार मण्डल शुरू से ही विरोध प्रदर्शन कर रहा है। अभियान बन्द होने के बाद आज मुस्लिम वर्ग के लोगों का सबेरात का त्योहार है। अभियान में उजाड़े जाने के कारण तमाम लोग बेरोजगार हो गए। जिससे उनके घरों में खाने के लाले पड़ गए है। ऐसे लोग इस बार अपना त्यौहार नहीं मना पा रहे हैं। व्यापार मण्डल के बैनर तले आज सैकड़ों की संख्या में लोगों ने जुलूस की शक्ल में अर्द्धनग्न होकर गले से पेट पर दो-दो ईट व पत्थर लटका कर नगर की सड़कों पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने शासन, प्रशासन व पुलिस विरोधी नारे लगाये। प्रदर्शनकारियों ने बाद में शहर के अम्बेडकर पार्क में संविधान निर्माता डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा के समक्ष अपना प्रदर्शन समाप्त किया।
इस प्रदर्शन में पटरी गुमटी व्यापार मण्डल के संरक्षक संजय सिंह, अध्यक्ष प्रेम श्रीवास्तव, मेराज अहमद, राम किशोर वर्मा, जगदीश, शोहरत अली, इबरार आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सपा की सात सदस्यीय टीम करेगीं जांच

Posted on 27 July 2010 by admin

•    विधायक अनूप सण्डा के शिकायत पर मुलायम सिंह ने गठित की टीम
•    सुलतानपुर में पटरी दुकानदारों को उजाड़े जाने का मामला
•    शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में 29 को आयेगी टीम

जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओं अभियान के दौरान उजाडे़ गए दुकानदारों के मामले की जांच समाजवादी पार्टी की सात सदस्यीय टीम करेंगी। सुलतानपुर सदर के विधायक अनूप सण्डा की शिकायत पर सपा के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने विधान मण्डल दल के नेता विरोधी शिवपाल सिंह के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं की इस सात सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल की नियुक्ति की है। जो 29 जुलाई को जांच के लिए सुलतानपुर पहुंचेगी।

सदर विधायक अनूप सण्डा ने कहा कि जिला प्रशासन ने माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की गलत व्याख्या करके गरीब पटरी-गुमटी दुकानदारों को उजाड़ा है। जिला प्रशासन को गरीब दूकानदारो को उजाड़ने से पहले उपयुक्त रोजगार की व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए। प्रशासन की इस कार्यवाही से हजारों गरीबों का रोजगार छिन गया है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव से की थी। जिस पर श्री यादव ने विधान मण्डल दल के नेता विरोधी शिव पाल सिंह यादव, नेता विरोधी विधान परिषद अहमद हसन, पूर्व मन्त्री व विधान परिषद सदस्य बलराम यादव, पूर्व मन्त्री व विधायक अवधेश प्रसाद, पूर्व मन्त्री व विधायक अरविन्द सिंह गोप, विधायक जौनपुर जावेद अंसारी व उन्हें शामिल करते हुए एक प्रतिनिधि मण्डल नियुक्ति किया है। यह प्रतिनिधि मण्डल 29 जुलाई को सुलतानपुर में रहकर मामले की गहराई से जांच करेगा तथा अपनी रिपोर्ट महामहिम राज्यपाल व पार्टी हाईकमान को सौपेगा। जिसके बाद पार्टी इस मामले पर अपनी अगली रणनीति भी तय करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गुरू पूिर्णमा के अवसर पर गोमती हािस्पटल में हुआ गुरू पूजा

Posted on 27 July 2010 by admin

132
गुरू पूिर्णमा के अवसर पर नगर स्थित गोमती हािस्पटल में विविध कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम की पूजा स्वामी अनुपम तिवारी ने डा0 कुलदीप पाण्डेय डेण्टल सर्जन के द्वारा प्रारम्भ की । स्वामी जी ने कहा कि गुय ही सबसे बड़ा होता है । गुरू ही हमें सच्ची राह दिखाता है। गुरू की शरण में जाने से हमारे सभी कश्ट दूर हो जाते हैं । आर्ट आफ लिविंग के प्रदेश प्रभारी डा0 आर ए वर्मा ने गुरू की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होने कहा कि सत्संग में आने से गुरू के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा को दिखाता हैं जिसें जीवन में गुरू आ जाता है उसका हृदय प्रकाशमय हो जाता है। उक्त अवसर पर नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र से भक्त लोग आए और भजन आदि में भाग लिया। भक्त जन स्वामी के साथ भजन गाकर खूब झूमें। गुरू पूजा के बाद भक्त जनों ने प्रसाद ग्रहण किया। उक्त अवसर पर डा0 आर ए वर्मा, कमल श्रीवास्तव , डा0 कुलदीप पाण्डेय, लाल जी वर्मा, सन्दीप श्रीवास्तव,  विजय पाण्डेय सहित सैकड़ों  लोग अपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्कूल जाते समय छात्र की मौत

Posted on 27 July 2010 by admin

थाना कूरेभार के कटका खानपुर बाजार में आज एक मैजिक सवारी ने एक छात्र को टक्कर मार दी जिससे छात्र की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरीश कुमार मिश्रा  उम्र लगभग 12 वशZ पुत्र डा0 सर्वेश कुमार  मिश्रा निवासी अमउ जासरपुर कटका स्थित सरस्वती िशशु मन्दिर में पढ़नें के लिए जा रहा था जिसे एक मैजिक गाड़ी यू पी 44 टी 2757 ने टक्कर मार दी , जिससें छात्र हरीश की मौत हो गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सूर्य प्रताप शाही ने आज दोपहर महंगाई विरोधी हस्ताक्षर अभियान के ज्ञापन पत्रकों से….

Posted on 27 July 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज दोपहर महंगाई विरोधी हस्ताक्षर अभियान के ज्ञापन पत्रकों लदे वाहन को पार्टी का झण्डा दिखाकर दिल्ली के लिये रवाना किया। इस अवसर पर श्री शाही ने कहा कि पार्टी द्वारा चलाये जा रहे महंगाई विरोधी हस्ताक्षर अभियान में प्रदेश से पच्चीस लाख हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन पत्रक दिल्ली भेजे गये हैं। राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से 29 जुलाई को यह महंगाई विरोधी ज्ञापन राष्ट्रपति को दिये जायेंगे। हस्ताक्षर अभियान में राज्य के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं ने आम जनता से प्रत्यक्ष जनसंवाद किया है। पार्टी ने पच्चीस लाख लोगों से मिलकर हस्ताक्षर करवाये हैं।

राज्य की जनता जानलेवा महंगाई और पेट्रो पदार्थो की मूल्यवृद्धि से पीड़ित है। महंगाई लगातार बढ़ रही है। राज्य सरकार ने भी महंगाई बढ़ाने का ही काम किया है। सरकार ने अपनी ओर से महंगाई घटाने का कोई काम नहीं किया है। उन्होंने बसपा सरकार से पेट्रो पदार्थो सहित सभी आवश्यक वस्तुओं पर स्थानीय कर घटाने की मांग की।
श्री शाही ने बसपा सरकार पर प्रशासनिक आतंकवाद को लगातार बढ़ाने का आरोप लगाया और कहा कि पुलिस हिरासत में लोगों का अंगभंग किया जा रहा है। हिरासत की मौतें बढ़ी हैं। मानवाधिकार का हनन हो रहा है। पुलिस के अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी भी प्रशासनिक आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने बस्ती के एस0डी0एम0 द्वारा एक व्यक्ति की पिटाई की निन्दा की और कहा कि इस मारपीट से आहत एक व्यक्ति की मृत्यु भी हो गई है। घटना की गम्भीरता को देखते हुए उन्होंने एक तीन सदस्यीय जांच समिति की घोषणा की है। सर्वश्री श्रीराम चौहान, पूर्व मन्त्री शिव प्रताप शुक्ला व अष्टभुजा शुक्ला को इस समिति का सदस्य मनोनीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि समिति इस पूरी घटना की जांच रिपोर्ट अतिशीघ्र उन्हें देगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने एक बयान में कहा है कि उत्तर प्रदेश में बाढ़ का संकट गहराता जा रहा है।

Posted on 27 July 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने एक बयान में कहा है कि उत्तर प्रदेश में बाढ़ का संकट गहराता जा रहा है। राजधानी सहित 20 से ज्यादा जिले इससे अब तक प्रभावित हो चुके हैंं और इस मानसून के प्रारम्भ मे हीं सैकड़ों मौतें हो चुकी हैं। नदियों के कटान से दर्जनों गांवों का अस्तित्व ही समाप्त हो गया है जबकि सैकड़ों गांव पानी में डूबे हुए हैं। मुख्यमन्त्री ने बाढ़ में फंसे हजारों लोगों की सुधि लेना भी जरूरी नहीं समझा है। उनका कोई मन्त्री मुसीबतजदा लोगों के बीच नहीं गया। 20 जिलों में राहत के लिए कुल 6 करोड़ रूपए की राशि तय करके प्रशासन ने अपनी अमावनीय संवेदनहीनता का परिचय दिया है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि राप्ती, घाघरा, ‘ाारदा, गंगा आदि नदियां पूरे उफान पर हैं। इससे उनके क्षेत्र के तमाम इलाके प्रभावित हुए हैं। गांव के गांव डूब गए हैं और कुछ का तो तेज बहाव में अस्तित्व ही समाप्त हो गया है। पूर्वी और पिश्चमी उत्तर प्रदेश दोनों जगह बाढ़ की तबाही का मंजर है। कई हाईवे क्षतिग्रस्त हो गए हैंं जिससे आवागमन भी प्रभावित हो रहा है। श्री चौधरी ने कहा कि राज्य में हजारों एकड़ फसल नश्ट हो गई है। जिन किसानों ने अभी धान की रोपाई की थी वह सब चौपट हो गई है। पहले से सूखे की मार खाए किसानों के लिए यह बाढ़ बहुत दु:खदायी है। कर्ज की मार और फसल की चोट खाया किसान फिर आत्महत्या के लिए मजबूर होगा। यह सरकार तो किसान विरोधी है। उसने किसानों को राहत देने का कोई काम नहीं किया है। मुख्यमन्त्री के कागजी निर्देशों के बावजूद तहसील स्तर पर बकाया वसूली का काम निर्ममता से चल रहा है।
श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि प्रदेश में मंहगाई से लोग बुरी तरह त्रस्त है। अब बाढ़ के संकट से आम आदमी की कमर और तोेड़ दी है। प्रशासन पूरी तरह संवेदनहीन बना हुआ है। मुख्यमन्त्री को गरीबों की परवाह नहीं, क्योंकि वे तो उनको करोड़ों की नोटों की माला पहना नहीं सकते हैं बाढ़ ग्रस्त गांव वाले मुख्यमन्त्री को मुकुट और हीरे के हार भी भेंट नहीं कर सकते हैं। इसलिए उनकी मुसीबतों की ‘ाासन को कोई फिक्र नहीं हो सकती है। राहत के नाम पर लूट का एक और दरवाजा खुल जाने की जरूर संभावना है। समाजवादी पार्टी सरकार के अमानवीय एवं संवेदनहीन आचरण की घोर निन्दा करती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विधान परिषद के 5 सदस्यों का स्थायी पता परिवर्तित

Posted on 27 July 2010 by admin

विधान परिषद के पॉच सदस्यों ने अपना स्थायी पता परिवर्तित कर दिया है

विधान परिषद सचिवालय से प्राप्त सूचना के अनुसार अब श्री आर0एस0 कुशवाहा का पता गौतमबुद्ध पब्लिक स्कूल के पास, दुधवारोड, पलियाकला, जनपद-खीरी, लखीमपुर हो गया है। श्रीमती अन्नपूर्णा सिंह का पता डी0-57/55 सिद्धगिरीबाग सिगरा, वाराणसी, श्री राजदेव सिंह का एस0-1/3, ए0के0-1 रमाशंकर नगर कालोनी, पोस्ट-कैन्ट, शिवपुर, वाराणसी, श्री सूरजभान करवरिया म0नं0-1439 ए0, कल्याणी देवी, इलाहाबाद तथा श्री अरविन्द कुमार त्रिपाठी ´´गुड्डू त्रिपाठी´´ ानऊ कानपुर वाई-पास, आवास विकास कालोनी, उन्नाव हो गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

झाँसी मैं धसान नदी का जल स्तर आचानक

Posted on 27 July 2010 by admin

झाँसी मैं धसान नदी का जल स्तर आचानक बरने के कारन  दो मछुआरे  लहरों के बीच फँस गए  मऊरानीपुर के ये मछुआरे  नदी मैं मछली का शिकार करने गए थे !आचानक नदी का जल स्तर अधिक हो जाने के पांच मछुआरे किसी तरह निकल आये और दो मछुआरे नदी पर बनी टापू पर फँस गए !इसके बाद जिले के आला आधिकारी मौके पर रहत और बचओ कार्य मैं देर रात तक लगे रहे ! रहत और बचओ कार्य के लिए सेना को भी मौके पर बुलाया गया ! रहत और बचओ कार्य   में सेना ने दोनों मछुआरे को सकुसल निकल लिया गया हैं !
आज  सुभह सेना के जबानो ने अपने अभियान के तहत दोनों मछुआरे खेमचंद और गुन्मन को सुरक्चित बहार निकल लिया गया जिले के आला अधिकारीयोने ने सेना की मदद से ही दोनों मचुअरो को सुरक्चित निकला जा सका है

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

सुलतानपुर प्रशासन ने विस्थापितों को बसाने की कवायद की

Posted on 27 July 2010 by admin

नगर के 27 मार्गो से अतिक्रमण हटाने के सम्बन्ध में उच्च न्यायालय के निर्देश पर जिला प्रशासन ने शहर में अतिक्रमण हटाओं अभियान के दौरान नगर पालिका परिषद द्वारा आवंटित पक्की दुकानों को भी धरासाही कर दिया। जिन्हें बसाने की कवायद शुरू कर दिया गया है। रविवार को नगर पालिका परिषद ने गोराबारिक में करीब चौदह बिस्वा भूमि पर अतिक्रमण हटाकर विस्थापितों को बसाने के लिए बाजार हेतु आरक्षित कर दिया है।
उल्लेखनीय है कि सुलतानपुर शहर में पिछले दिनों में जिला प्रशासन ने उच्चन्यायालय के निर्देश के अनुपालन में व्यापक अतिक्रमण अभियान चलाकर शहर के कई हिस्से को खाली कर दिया। जिससे शहर में हजारों परिवारों का रोजगार तो छिन ही गया साथ ही अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान जेसीबी मशीन की चपेट से दूकानदारों को हजारों रूपये का सामान भी नष्ट हो गया। अभियान के दौरान शहर के कई हिस्सों में नगर पालिका परिषद की ओर से आवंटित दूकाने भी तोड़ दी गई तथा जिला अस्पताल एवं कुड़वार नाका के पास बनी परिषद की पक्की और दूकानों को तोड़े जाने की आशंका है। बताया जाता है कि परिषद इन्हें तोड़ने के पहले गोराबारिक में बाजार बनवा कर दूकान आंवटित कर देगा। ताकि तोड़ी गई दूकानों के दूकानदारों को रोजगार के लिए स्थान मिल सके।
जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर पालिका परिशद के अधिकारी और सदर तहसीलदार दिनेश गुप्ता ने पुलिस बल के साथ गोराबारिक स्थित काजी हाउस के करीब चौदह बिस्वा भूमि से अतिक्रमण हटाकर खाली कराया तथा उसे बाजार हेतु आरक्षित कर दिया गया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक शीघ्र ही इस भूमि पर दो तलीय बाजार बनाया जायेगा। जिनमें इन विस्थापितों को दुकानों का आवंटन किया जायेगा।
ज्ञात हो कि अभियान के दौरान  सत्ता पक्ष को छोड़ कई राजनैतिक व सामाजिक संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर विस्थापितों को बसाने की मांग की थी। पटरी गुमटी व्यापार मण्डल ने दूकानदारों को उजाडे़ जाने पर रोजगार देने अथवा सामूहिक रूप से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी है।
अब जब चमन उजड़ गया तो बसपा विधायक ओ0 पी0 सिंह जयसिंहपुर व सदर विधायक अनूप सण्डा ने अपनी राजनीति की रोटी सेकने में लग गये। पिछले कुछ दिन पहले राजनैतिक दलों ने रैली निकाली उसी दिन पटरी-गुमटी दुकानदारों ने भी रैली निकाली थी। पटरी-गुमटी दुकानदारों की रैली देखकर सभी राजनैतिक दलों के पसीने छूट गये थे। आज राजनैतिक दलों  की मजबूरी पटरी-गुमटी दुकानदार बन गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दहेज लोभियों के खिलाफ पिता ने एस पी से लगायी गुहार

Posted on 27 July 2010 by admin

दहेज उत्पीड़न के मामलें में  पुलिस अधीक्षक को दिये गये प्रार्थना पत्र में राम प्रताप दुवे निवासी रूपिका का पुरवा राम गढ़ थाना लम्भुआ ने अपनी लड़की आरती तिवारी के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज मॉगने का आरोप लगाया है।
मामला आरती तिवारी पत्नी अजय तिवारी पुत्र भगवती प्रसाद तिवारी ग्राम बनरहा तिवारी का पुरवा पो0 कूरेभार की शादी लगभग 18 वशZ पहले हुई थी। शादी के एक वशZ बाद ही ससुराल वालों ने लड़की को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिये। राम प्रताप दुवे ने पुलिस अधीक्षक को दियें प्रार्थना पत्र में लड़की के ससुर , सास, जेठ, जेठानी आदि लोगो पर मारने -पीटनें का आरोप लगाते हुए कहा है कि मैनें अपनी लड़की की शादी में अपने हैसियत के अनुसार काफी दान दहेज देकर किया था परन्तु आये दिन दहेज की मॉग करने पर हमने अपनी लड़की के मोह के कारण सामान आदि तथा 50 हजार रूप्या भी दिया । परन्तु दहेज लोभियों की मांग  बढ़ती ही गई, इतना ही नही लड़की के सास, ससुर, तथा जेठ, जेठानी बिना कुछ दिये 12 वशZ पहले ही घर से अलग कर दिया था।  आरोप पत्र में लिखा है कि 14 जुलाई को से पुन: हमारी लड़की को मारना- पीटना शुरू कर दिया है। प्रतिदिन की प्रताड़ना से क्षुब्ध लड़की ने 16 जुलाई को थाना कूरेभार में ससुराल वालों के खिलाफ तहरीर भी दे चुकी है। परन्तु अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई हैं ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2010
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in