Archive | July 21st, 2010

पूरे प्रदेश में जंगल राज कायम-आर.ए.उस्मानी

Posted on 21 July 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के विधायक एवं लखनऊ राजधानी के प्रभारी डा0 आर0ए0उस्मानी ने आज पश्चिम विधान सभा क्षेत्र लखनऊ के कार्यकर्ताओं की एक बैठक नक्खास में की। जिसमें उन्होेने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि संगठन की बूथ स्तर तक रिवीजन कर लिया जाये।

126
डा0 उस्मानी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि उ0प्र0 की ब0स0पा0 सरकार में किसी की जान सुरक्षित नही है पूरे प्रदेश में जंगलराज व्याप्त है कैबिनेट मन्त्री पर जान लेवा हमला हो रहा है सरकार पाकोZ के निर्माण में मस्त है। जब इस सरकार के मन्त्री सुरक्षित नही है तो आम जनता का क्या हाल है इसका अन्दाजा लगाया जा सकता है।

प्रभारी डा0 उस्मानी ने मुसलमानों को आहवान करते हुए कहा कि कांग्रेस के चार आने का सदस्य भी न बनना क्योकि कांग्रेेस का हाथ मुसलमानों के खून से सना हुआ है सन् 1950 में बाबरी मिस्जद में ताला डलवाने का काम, 1984 में बाबरी मिस्जद का ताला खुलवाने का काम, 1988 में राममिन्दर का शिलान्यास कराने का काम, 1992 में बाबरी मिस्जद शहीद कराने का काम केन्द्र की कांग्रेस सरकारों ने किया है, मेरठ, मलियाना, भागलपुर, मुम्बई के दंगे कांग्रेस की सरकारों ने कराकर कांग्रेस के हाथ को मुसलमानों के खून से रंगने का काम किया है।

विधायक डा0 उस्मानी ने कहा कि उ0प्र0 की जनता कांग्रेस के मंहगाई राज एवं ब0स0पा0 के गुण्डा राज से मोह भंग हो गया है। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की लहर होगी एवं मा0 मुलायम सिंह यादव उ0प्र0 के चौथी बार मुख्यमन्त्री बनेंगे।

बैठक में प्रमुख रूप से लखनऊ राजधानी के अध्यक्ष सुशील दीक्षित, प्रभारी नकीम अहमद, महासचिव मो0 ऐबाद एवं वरिष्ठ नेता आदि उपस्थित थे।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के 23 जनपदों में स्थायी लोक अदालतें सक्रिय

Posted on 21 July 2010 by admin

उत्तर प्रदेश के 23 जनपदों में प्रथम चरण में स्थायी लोक अदालतों की स्थापना की गई है तथा ये अदालतें सक्रिय भी हो गई हैं। इसमें जनोपयोगी सेवाओं, यथा यात्री किराया एवं माल भाड़ा, सड़क एवं जल मार्ग की परिवहन सेवाएं, डाक-तार, टेलीफोन, विद्युत , जल आपूर्ति, सार्वजनिक सफाई, चिकित्सा आदि सेवाओं को सम्मिलित किया गया है। इन सेवा सम्बन्धी वादों को सिविल न्यायालय की तरह सुनवाई करते हुए निस्तारण के निर्देश दिये गये हैं। स्थायी लोक अदालतों के जनपद- आगरा, आजमगढ़, कानपुर नगर, गोरखपुर, झांसी, मुरादाबाद, मेरठ, लखनऊ, वाराणसी, सहारनपुर, फैजाबाद, बरेली, बस्ती, मिर्जापुर, गोण्डा, इलाहाबाद, चित्रकूट, अलीगढ़, गाजियाबाद, बुलन्दशहर, कानपुर देहात, शाहजहॉपुर एवं रायबरेली हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गॉव, ब्लाक व तहसील की दीवारों पर मनरेगा का प्रचार-प्रसार

Posted on 21 July 2010 by admin

ग्राम प्रधान एक हफ्ते में जॉबकार्ड सम्बन्धी समस्याओं का निस्तारण करें मजदूरी का भुगतान समय से हो -दद्दू प्रसाद
उत्तर प्रदेश के ग्राम्य विकास मन्त्री श्री दद्दू प्रसाद ने कहा है कि मनरेगा के कार्यों का व्यापक प्रचार-प्रसार गांव स्तर पर किया जाय ताकि मजदूरों को इसकी पूरी जानकारी हो सके और वे इस महत्वपूर्ण योजना का भरपूर लाभ उठा सकें।

125
श्री दद्दू प्रसाद यहॉ सचिवालय स्थित सभागार में  विभागीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि योजना के सुचारू रूप से संचालन में सबसे बड़ी बाधा निचले स्तर पर परियोजना की सही जानकारी का न होना है। इस लिए आवश्यक है कि योजना की गाइड लाइन्स की समुचित प्रतियां जिले स्तर से छपवाकर समस्त ग्राम प्रधान, ग्राम्य विकास अधिकारियों तथा ग्राम पंचायत अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायी जाय ताकि वे इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करा सकें। उन्होंने कहा कि जॉब कार्ड प्राप्त न होने या जॉब कार्ड पर कोई आपत्ति यदि शिकायत कर्ता प्रस्तुत करता है तो ग्राम प्रधान एक सप्ताह में आपत्ति का निवारण कर आपत्तिकर्ता को अवगत करायें। उन्होंने जॉब कार्ड का वितरण स्थानीय लोगों की उपस्थिति में करने के निर्देश देते हुए कहा कि मजदूरी का भुगतान समय से किया जाये।

श्री प्रसाद ने कहा कि तहसील दिवसों में आये प्रकरणों पर जो एफ0आई0आर0 दर्ज होती है उनका निस्तारण समय से करें। उन्होंने कहा कि गॉव, ब्लाक, तहसील व स्कूलों की दीवारों पर मजदूरों के हित योजना की पूरी जानकारी लिखी जाय। इसके साथ ही इससे सम्बन्धित नुक्कड, नाटक आदि कराये जायें। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करने पर जोर दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बुन्देलखण्ड विकास निधि से ऊर्जा, सिंचाई, पर्यटन, स्वास्थ्य तथा शिक्षा के लिए 11.27 लाख रूपए स्वीकृत

Posted on 21 July 2010 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुन्देलखण्ड विकास निधि से ऊर्जा, सिंचाई, पर्यटक स्थलों के सुदृढ़ीकरण, स्वास्थ्य सेवाओं तथा शिक्षा के विस्तार के कार्य कराने के लिए 11 करोड़ 27 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की है। झांसी एवं चित्रकूटधाम के मण्डलायुक्तों को निर्देंश दिए गये हैं कि स्वीकृत धनराशि में से मरम्मत कार्य, अत्यन्त लघु कार्य, कच्चे कार्य एवं सुन्दरीकरण के कार्य एवं जीणेZन्द्धार से सम्बंधित योजनाएं स्वीकृत न की जाये।

बुन्देलखण्ड विकास निधि के जारी शासनादेश के अनुसार झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, बान्दा एवं चित्रकूट जनपदों के मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देंशित किया गया है कि वे निर्माण कार्यों को प्रारम्भ करने से पूर्व आगणनों को स्वीकृत कराकर ही कार्यदायी संस्था को कार्यकारी आदेश जारी करें। इस धनराशि से वे ही परियोजनाएं ली जायेंगी जो एक वर्ष में पूरी हो सकें। यह भी निर्देंश दिए गए हैं कि योजनाओं के समयबद्ध एवं गुणात्मक क्रियान्वयन के लिए सम्बन्धित जनपदों के मुख्य विकास अधिकारी उत्तरदायी होंगे। कार्यों का चुनाव करते समय क्षेत्रीय सन्तुलन का विशेष ध्यान रखा जाये तथा जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्रों में लगभग समान धनराशि का आंवटन करके ही योजनाएं स्वीकृत की जाय।

जारी शासनादेश के अनुसार झांसी जनपद में ऊर्जा क्षेत्र में 61.76 लाख रूपए, सिंचाई  में 41.19 लाख रूपए, पर्यटक स्थलों के सुदृढ़ीकरण सुन्दरीकरण एवं विस्तार के लिए 10.32 लाख रूपए तथा शिक्षा के सुदृढ़ीकरण एवं विस्तार के लिए 10.32 लाख रूपए की धनराशि स्वीकृत की गई है। इसी प्रकार ललितपुर जनपद के लिए 135.19 लाख रूपए, जालौन के लिए 249.65 लाख रूपए, हमीरपुर के लिए 195.23 लाख रूपए, महोबा के लिए 132.50 लाख रूपए, बान्दा के लिए 186.79 लाख रूपए तथा चित्रकूट जनपद के लिए 83.44 लाख रूपए स्वीकृत किये गये
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2010

Posted on 21 July 2010 by admin

सुल्तानपुर, रायबरेली और छत्रपति शाहूजी महाराज नगर के लिए पुनर्परिसीमन की समय सारिणी निर्धारित
प्रदेश के तीन जनपदों सुल्तानपुर रायबरेली और छत्रपति शाहूजी महाराज नगर के आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए पुर्नपरिसीमन की समय सारिणी शासन ने निर्धारित कर दी है। इन जनपदों की ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों और जिला पंचायतों के वाडोZं का पुनर्परिसीमन किया जाना है। इस सम्बंध में शासन द्वारा सम्बंधित जिलाधिकारियों को निर्देंश जारी किये गये हैं।

समय सारिणी के अनुसार 20 जुलाई 2010 से 23 जुलाई तक इन यूनिटों द्वारा प्रस्तावित सूची की तैयारी और उसका प्रकाशन कराया जा रहा है। 20 जुलाई से 30 जुलाई के दौरान इन प्रस्तावित निवार्चन क्षेत्रों पर आपत्तियां प्राप्त की जायेंगी। इसी क्रम में 31 जुलाई से 02 अगस्त तक आपत्तियों का निस्तारण किया जायेगा और 03 अगस्त से 07 अगस्त 2010 की अवधि में प्रादेशित निवार्चन क्षेत्रों की अन्तिम सूची का प्रकाशन किया जायेगा।

शासन ने सम्बंधित जिलाधिकारियों को सूचित किया हैं कि उपरोक्त क्रम में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिसीमन हेतु पूर्व में जारी शासनादेश में दिये गये निर्देंश पूर्ववत रहेंगे। समस्त जनपदों को निर्देंशित किया गया है कि पूर्व में उपलब्ध कराये गये रूपपत्र 1,2 तथा 3 पर दी गई समय सारिणी के  अनुसार सभी प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों की अन्तिम सूची पंचायती राज निदेशालय को दो प्रतियों में आगामी 08 अगस्त  तक उपलब्ध करा दें।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चन्द्रशेखर आजाद की 104 वीं जयन्ती 23 जुलाई को

Posted on 21 July 2010 by admin

शहीद स्मृति समारोह समिति उ0 प्र0 एवं सेण्टेनियल इण्टर कालेज, लखनऊ के संयुक्त तत्वावधान में महान क्रान्तिकारी शहीद चन्द्र शेखर आजाद की 104 वीं जयन्ती के अवसर पर आगामी 23 जुलाई को पूर्वान्ह 10:30 बजे सेण्टेनियल इण्टर कालेज के सभागार में स्मृति समारोह का आयोजन किया जायेगा।

समारोह के मुख्य अतिथि लोकायुक्त श्री एन0 के0 मेहरोत्रा तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री जोगेश सिंह सौंधी करेंगी। यह जानकारी शहीद स्मृति समारोह समिति के महामन्त्री श्री उदय खत्री ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रामगोपाल यादव जी के निर्देश पर……….

Posted on 21 July 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मा0 प्रो0 रामगोपाल यादव जी के निर्देश पर डा0 आर.ए.उस्मानी विधायक एवं नफीस अहमद प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी युवजन सभा पर्यवेक्षक की देखरेख में महानगर लखनऊ संगठन की समीक्षा बैठक मध्य विधानसभा अध्यक्ष बाबूलाल इलाहाबादी की अध्यता 15-कैसरबाग नगर कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक का संचालन नगर कोषाध्यक्ष तारा चन्द यादव  ने किया।

124
सर्वप्रथम महानगर कमेटी दोनों पदाधिकारियों का फूलमालाओं से स्वागत किया तत्पश्चात निर्धारित दिशा निर्देश के अनुसार दोनों पदाधिकारियों ने कहा कि हमारा लक्ष्य आगामी 2012 में होने वाले विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत जीत हासिल करने का है। जिसके लिए यह आवश्यक है कि जो क्षेत्रीय कमेटियां है वो पूर्ण निष्ठा के साथ सर्वप्रथम चुनाव आयोग द्वारा जो प्रत्येक पोलिंग स्टेशनों पर नाम बढाये जाने का कार्य बड़े पैमाने पर किया जा रहा है जिसमें क्षेत्रीय अध्यक्ष अपने स्तर से सभी वार्ड अध्यक्षों को यह निदेर्शित करे कि वे अपने वार्ड के अन्तर्गत अधिक से अधिक नाम बढाने का कार्य करेेेे। हम दोनों पदाधिकारी जो आपके यहां भेजे गये है दिनांक 25 जुलाई तक रहेंगे। इस बीच पांचों विधानसभा क्षेत्रों की अलग अलग बैठक कर जिनकी तारीखे निर्धारित की जा चुकी है में होगी। क्षेत्र में आने वाली समस्या व कार्यो क्ी समीक्षा की जायेगी। क्षेत्रीय अध्यक्षों का यह दायित्य होगा कि अगर क्षेत्र में किसी प्रकार की संगठन बनाने में समस्या उत्पन्न होती है अथवा क्षेत्र में अपराध बढते है, तो प्रदेश कार्यालय द्वारा एक निर्धारित प्रारूप तैयार किया गया है वांछित सूचना गोपनीय पत्र के साथ उपलब्ध करा दें ताकि उनकी समस्याओं का समाधान कराने के लिए मा0 राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत कर उसका निदान कराने का रास्ता निकाला जाये।

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के जितने भी पदाधिकारी व कार्यकर्ता निवास करते हो वे सभी ईमानदारी के साथ संगठन को मजबूती प्रदान करने, मतदाता सूची में नाम बढ़ाने क्षेत्र की समस्याओं का निदान कराने में सहयोग प्रदान करें। संगठन सम्बन्धी मामले में किसी में प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाये इसका विशेष ध्यान रखा जाये।

समीक्षा बैठक में मुख्य रूप से नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित, महासचिव मोहम्मद एबाद, सै0 यावर हुसैन रेशू, प्रेम प्रकाश वर्मा, नगर सचिव महबूब खान, सुधा जैसवार, फरहाना, शशि पाठक, शाह आलम, मन्जू जयसवाल फखरूल हसन चान्द, यामीन खां आदि के अतिरिक्त भारी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2010
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in