Archive | July 4th, 2010

सपा मुखिया और प्रदेश की मुख्यमन्त्री मायावती से जीवन को खतरा - अमर सिंह

Posted on 04 July 2010 by admin

लखनऊ - समाजवादी पार्टी से निष्कासन के बाद नवगठित राष्ट्रीय लोकमंच के अध्यक्ष अमर सिंह ने आज यहां कहा कि उनके जीवन को समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमन्त्री मायावती से जान का खतरा है। अमर सिंह ने आज यहां मंच के कार्यालय का उदघाटन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उनकी जान को सपा मुखिया और प्रदेश की मुख्यमन्त्री मायावती दोनों से खतरा है। उन्होंने पृथक पूर्वांचल राज्य बनाए जाने की मांग को दोहराते हुए कहा है कि वह अपनी इस मांग पर दबाव बनाने के लिए इलाहाबाद से गोरखपुर तक 400 किमी की पदयात्रा करेंगे।

अमर सिंह ने यहां संववाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमन्त्री मायावती को चाहिए कि अगर पृथक पूर्वांचल राज्य के लिए वह वाकई इच्छुक हैं तो वह विधानसभा में पूर्वांचल राज्य का प्रस्ताव पास कराकर केन्द्र को भेजें। केवल प्रधानमन्त्री को पत्र लिख देने से ही इस समस्या का समाधान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वह पृथक पूर्वांचल राज्य के लिए शुरू किए गए संघर्ष को जारी रखेंगे और इस बाबत छोटी-छोटी पार्टियों के साथ कांग्रेस से भी बात कर सहयोग की मांग करेंगे।

नवगठित मंच के भविष्य की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर, सिंह ने कहा कि वह फिलहाल अपने नवगठित मंच के आधार को मजबूत करेंगे और पार्टी के नेता गांव-गांव जाकर वहां प्रवास कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनेंगे और उसके समाधान के लिए संघर्ष किया जायेगा। सिंह ने कहा कि उन्होंने मुख्यमन्त्री मायावती से पृथक पूर्वांचल राज्य के गठन के बारे मे बातचीत करने के लिए समय मांगा है पर अभी उन्हें समय नहीं मिला है। उन्होंने यह भी कहा कि वह मुख्यमन्त्री से राजनैतिक सम्पर्क साधने अथवा किसी काम के बाबत नहीं मिलना चाहते, उनका मकसद सिर्फ और सिर्फ पूर्वांचल राज्य के गठन के मुद्दे पर बातचीत करना है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ऑगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अवैध वसूली के खिलाफ की बैठक

Posted on 04 July 2010 by admin

शोण के खिलाफ शीघ्र होगा धरना प्रदर्शन

सुलतानपुर - नगर स्थित आर्य समाज मन्दिर  में  उ0 प्र0 ऑगन बाड़ी कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष के सुपुत्री के नेतृत्व में जिले की कार्यकारिणी की बैठक की। बैठक में बताया गया कि  ऑगनवाड़ी कार्यकत्रियों के शोण के खिलाफ जिला कार्यक्रम अधिकारी को एक ज्ञापन भी दिया  गया गया है जिसके निस्तारण की बात जिला कार्यक्रम अधिकारी ने करने के लिए कहा है। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि जो हमने जिला कार्यक्रम अधिकारी को मांग पत्र दिया है जिसमें हाटकुक की धनराशि निकालने में आ रही समस्याओं का निदान, परियोजना अधिकारियों द्वारा ऑगन वाडी कार्यकत्रियों का हो रहा शोशण को तत्काल रोकने, पोषाहार की ढुलाई के भुगतान, प्रत्येक परियोजनाओं में मुख्य सेविकाओं द्वारा खाली बोरी के सारपेक्ष बिना किसर रशीद के 100 से 150 रू0 की अवैध वसली को रोकना, दूवेपुर  ब्लाक  एवं सिटी में परियाजनाओं  में मुख्य सेविका एवं बालविकास परियोजनाधिकारी द्वारा हाटकुक योजना को ठप्प कर देने की नियत से भोजन के लिए निर्गत की गई धनराशि में से 40 से 50 प्रतिशत की अवैध वसूली के साथ पोषाहर के सापेक्ष भी प्रत्येक ऑगनबाड़ियों से रू0 300 से 500 तक लेते हुए परियोजना को गर्त में ढकेल देना चाहती हैं जिस पर अंकुश लगाने , फरवरी माह के बाद से अब तक ऑगनबाड़ियो तथा सहायिकाओं के मानदेय के भुगतान सम्बन्धी समस्याओं के निदान की बात कही गई हैं जिलाध्यक्ष के सुपुत्री सिह  ने कहा कि यदि उक्त समस्याओं का निश्तारण एक सप्ताह के अन्दर नही किया जाता है तो जिले भर की सभी ऑगनबाड़ी एव सहायिकाएं जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महगाई के विरोध में 21 जुलाई को भाकियू टिकैत करेगा धरना प्रदर्शन

Posted on 04 July 2010 by admin

किसान यूनियन टिकैत गुट की जिला इकाई ने सीताकुण्ड घाट पर एक कार्यकर्ताओं की बैठक की। जिसमें महगाई, नहर में अब तक पानी न आना, बरसात ने होने पर जिले को सूखा क्षेत्र घोसित करना, भ्रश्टाचार आदि विशयों को लेकर 21 जुलाई को जिला इकाई नगर स्थित तिकोनिया पार्क में धरना प्रदर्शन करेगी का निर्णय लिया गयां बैठक में  मुंख्य रूप में प्रवीण मिश्रा उपाध्यक्ष, अजय सिह उर्फ टुनटुन जिला सचिव, लक्ष्मी वर्मा, राम कुमार मौर्या, विजय सिंह आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। उक्त बैठक का नेतृत्व  दिनेश प्रताप सिंह जिलाध्यक्ष ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महामहिम मार्गेट एल्वा ने सुलतानपुर हाकी खिलाड़ियों को सौंपा ´´ फेयर प्ले एवार्ड´´

Posted on 04 July 2010 by admin

उत्तराखण्ड नैनीताल में 1922 से ´´आल इण्डिया ट्रेडर्स कप हाकी प्रतियोगिता´´ का आयोजन होता रहा है। जिसमें सुलतानपुर लगभग 40 वर्षो से प्रतिभाग करती आ रही है। 88 वीं आल इण्डिया ट्रेडर्स कप 2010 के आयोजन में सुलतानपुर ने भी बढ़ -चढ़ कर हिस्सा लिया जिसमें 60-70 टीमें भाग लेती हैं। सुलतानपुर डी0एच0 ए0 के अच्छे खेल के आधार पर उत्तरांचल की महामहिम मार्गेट एल्वा ने टीम को फेयर प्ले एवार्ड सौंपा जो सुलतानपुर के हाकी के इतिहास में पहली बार हुआ। डी0 एच0 ए0 सुलतानपुर हाकी टीम को लगभग 20 वर्षो से रियाज मोहम्मद, इशाद अली खान , मो0 हलीम, हाकी टीम को बेहतर प्रशिक्षण तथा बुलन्दियों पर पहुंचाने में जुटे हैं फेयर प्ले एवार्ड को दिखाते हुए करयाज मोहम्मद सचिव युनियन क्लब ने बताया कि डा0 सुधाकर सिंह एवं बिनोद जायसवाल तथा श्याम लाल वर्मा अवर अभियन्ता नगर पालिका का विशे योगदान रहता हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

a1

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पॉच जुलाई को एतिहासिक भारत बन्द रहेगा

Posted on 04 July 2010 by admin

राजग संयोजक शरद यादव के प्रयासों से 05 जुलाई को लगभग सम्पूर्ण विपक्षी वसपा को छोड़ कर आहूत भारत बन्द में महगाई एवं भ्रश्टाचार के खिलाफ एक जुट होने से एतिहासिक भारत बन्द की भूमिका निर्धारण हो चुका हैं राजग, वाम पन्थी, सपा, जैसे अनेक दल बिहार की राजनीतिक परिस्थियों  में हासिये के दल राजद, लोजपा को छोड़ कर सम्पूर्ण विपक्षी दल 05 जुलाई को भारत अन्द में शालि होगें जद (यू) सुलतानपुर इकाई के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश  उपाध्याय अध्यक्ष ने कहा के इस एतिहासिक भारत बन्द की सफलता आम जनता को राहत प्रदान करेगी, ऐसे में आम जनता का आवाह्न है कि सफलता में निहित अपनी सफलता को देख समझाकर तनम न से भाग ले। सम्पूर्ण विपक्ष की एकता पर सभी का आभार व्यक्त किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0 प्र0 निषाद सभा ने पॉच जुलाई को बन्दी को दिया समर्थन

Posted on 04 July 2010 by admin

उ0 प्र0 कश्यप निषाद सभा की बाधमण्डी कार्यालय पर रामसदल निषाद की अध्यक्षता तथा प्रान्तीय अध्यक्ष की उपस्थिति में सम्पन्न हुई जिसमें प्रट्रोल आदि तेलों के मुल्य वृद्धि की निन्दा करते हुए विपक्षी पार्टियो द्वारा 05 जुलाई की बन्दी का समर्थन किया गया। साथ ही साथ निर्णय लिया गया कि बाध मण्डी में लगने वाली बाध की दुकाने सहित अन्य दुकाने बन्द रखी जाय तथा विरोध प्रदर्शन में सहयोग दिया जाय। उक्त बैठक में प्रमुख रूप में राम प्यारे निषाद, सिपाही लाल निषाद, राम फल निषाद,, सोहन लाल निशाद, राधेश्याम निषाद,, रमेश कुमार निषाद, युवा अध्यक्ष, अशोक कुमार निषाद, युवा निषाद, महामन्त्री तथा देवता दीन निषाद, एडवोकेट महामन्त्री आदि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कपिल देव यादव की मझवारा गॉव के पास निर्मम हत्या पर मुलायम सिंह यादव ने गहरा दु:ख जताया

Posted on 04 July 2010 by admin

समाजवादी पार्टी जनपद मऊ के विधानसभा क्षेत्र मधुवन के पूर्व विधायक श्री कपिल देव यादव की मझवारा गॉव के पास निर्मम हत्या पर समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने गहरा दु:ख जताते हुए हमलावरों की तुरन्त गिरफ्तारी की मॉग की है। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक स्व0 कपिल देव यादव समाजवादी पार्टी के निश्ठावान कार्यकर्ता थे और उन्होंने किसानों तथा पिछड़ों के बीच समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने में बहुत मेहनत की थी। श्री कपिल देव यादव के साथ ड्राइवर श्री देवनाथ की हत्या भी हुई है।

श्री यादव ने दिवंगत आत्मा की शान्ति तथा शोक सन्तप्त परिवार को यह दु:ख सहने की क्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की है। पूर्व विधायक की हत्या की खबर मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में पार्टी का झण्डा आधा झुका दिया गया।

श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी खराब है कि अब जनता के प्रतिनिधियों की जिन्दगी भी सुरक्षित नहीं रह गई है। अपराधियों को बसपा सरकार के नेताओं तथा मन्त्रियों से संरक्षण मिल रहा है। समाजवादी पार्टी पूर्व विधायक श्री कपिलदेव यादव की हत्या की निन्दा करती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी विरोध को कृत संकल्प

Posted on 04 July 2010 by admin

लखनऊ -  उत्तर प्रदेश में इस समय एक पूर्णतया अलोकतांत्रिक सरकार है जो स्वयं तो आन्दोलन का ढोंग करती है और विपक्ष के अधिकारों पर रोक लगाती है। समाजवादी पार्टी द्वारा राश्ट्रव्यापी आम हड़ताल का दमन करने पर उतारू हो गई है। केन्द्र की कांग्रेस सरकार के साथ बसपा की मिलीभगत का यह एक खुला खेल है। लेकिन समाजवादी पार्टी केन्द्र और राज्य सरकारों की गलत नीतियों के खिलाफ अपना और जनता की विरोध  दर्ज कराने की जिम्मेदारी निभाने को कृत संकल्प है।

समाजवादी पार्टी की सभी जिला इकाईयों को निर्देशित किया गया है कि वे सोमवार 5 जुलाई 2010 को मंहगाई और प्रदेश सरकार के भ्रश्टाचार के खिलाफ आम हड़ताल की सफलता को सुनिश्चित करें। समाजवादी पार्टी का यह आन्दोलन इन सरकारों को यह स्पश्ट चेतावनी देने के लिए है कि “सुधरो या गद्दी छोड़ो।´´ मंहगाई, भ्रश्टाचार से सन्त्रस्त जनता अब और बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है।

उत्तर प्रदेश में लोकतन्त्र की हत्यारी बसपा  सरकार जनाधिकारों पर प्रहार करने में दुस्साहसी है। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर हजारों की तादाद में फर्जी मुकदमें लगाए जा चुके हैं। सरकार ने समाज के हर वर्ग के हितों पर आघात किया है  और कानून को अपराधिक तत्वों तथा अफसरशही के गठजोड़ का बंधक बना दिया है। केन्द्र जितना मंहगाई बढाती है, प्रदेश सरकार वेट, सेट और प्रवेश कर के जरिए उसमें और इजाफा कर देती है। लूट और कमीशन का ऐसा तन्त्र यहॉ विकसित हो गया है कि विकास योजनाएं शुरूआत में ही दम तोड़ देती है। प्रदेश का विकास अवरूद्ध है।

मुख्यमन्त्री मायावती ने 05 जुलाई, 2010 के जनान्दोलन की सफलता से डर कर पहले ही प्रशासनिक आतंकवाद का नंगनाच शुरू कर दिया है। बसपा नेता 06 जुलाई के लिए बाहर से भीड़ लाने के लिए जबरन गाड़ियों पर कब्जा कर रहे हैं। तमाम गाड़ियॉ विकास नगर क्षेत्र में खड़ी करा ली गई हैं। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं की बड़े पैमाने पर रात से ही धरपकड़ शुरू हो गई है। थाना इंटौजा के अर्जुनपुर में श्री यशपाल प्रधान और श्री प्रबल शुक्ला के घर दबिश दी गई और चेयरमैन इंटंौजा श्री पवन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र यादव के चिनहट बाजार स्थित निवास में पुलिस ने दबिश डाली। समाजवादी पार्टी के प्रदेश कोशाध्यक्ष श्री राज किशोर मिश्र के यहॉ भी पुलिस ने छापा मारा। श्री विजय यादव, पूर्व महासचिव, नगर के यहॉ भी छापा डाला गया। बाजार खाला में नगर कोशाध्यक्ष तारा चन्द यादव, पूर्व नगर महासचिव मो0 हनीफ खॉ के यहॉ भी छापा पड़ा है। समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुनील यादव के भाई को पुलिस घर से उठा ले गई।

पुलिस ने अपना दमन चक्र चलाते हुए आज रात में समाजवादी पार्टी नेताओं की अंधाध्ंाुध गिरफ्तारी की। गिरफ्तार नेताओं के नाम है-सर्व श्री सुशील दीक्षित, महानगर अध्यक्ष, पूर्व विधायक रविदास मेहरोत्रा, राजपाल कश्यप राश्ट्रीय महासचिव छात्रसभा, कामरान बेग, यावर हुसैन रेशू, पाशZद, वंशी ‘ाुक्ला अध्यक्ष कैंट वार्ड, अनिल, सन्तोश राज, अभिशेक आशू, राश्ट्रीय उपाध्यक्ष युवजनसभा, श्रीमती मुन्नी पाल, नगर अध्यक्ष महिला सभा, नईमा बानो, अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा,  ओमप्रकाश साहू, नगर अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग सहित दर्जनों की गिरफ्तारी का अवैध और अलोकतािन्त्रक राज्य सरकार का कदम है।

सच तो यह है कि इन पुलिस छापों और गिरफ्तारियों से जाहिर हो गया है कि बसपा सरकार जनता के उग्र विरोध की आशंका से खुद आतंकित हो गई है। उसके सरकारी विरोध की हवा निकल गई है।

यह नििश्चत रूप से समाजवादी पार्टी और 05 जुलाई 2010 के आन्दोलन की सफलता है। संविधान और लोकतन्त्र में जिस मुख्यमन्त्री का विश्वास ही न हो, उससे दमन के अलावा अन्य कोई उम्मीद की ही नहीं जा सकती।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2010
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in