Archive | July 5th, 2010

हड़ताल को सफल बनाने में बड़ी संख्या में भागीदारी निभाने के लिए आभार व्यक्त किया

Posted on 05 July 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज केन्द्र और प्रदेश सरकारेां की मिली भगत से बढ़ती मंहगाई के खिलाफ आम हड़ताल के आवाहन पर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ जनता के विभिन्न वर्गों अधिवक्ताओं, नौजवानों, शिक्षकों, व्यापारियोंं, महिलाओं तथा श्रमिकों द्वारा हड़ताल को सफल बनाने में बड़ी संख्या में भागीदारी निभाने के लिए आभार व्यक्त किया हैे। श्री यादव ने  कहा कि प्रदेश सरकार की तमाम दमनकारी बन्दिशो के बावजूद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और जनता के विभिन्न वर्गो ने सड़क पर निकलकर केन्द्र और प्रदेश सरकार को यह जता दिया है कि उनकी गलत नीतियॉ अब नहीं चलेंगी। उन्हें सुधरने या गद्दी छोड़कर जाने का एक विकल्प चुनना होगा।

5-07-jश्री मुलायम िंसंह यादव के आह्वान पर आज पूरे प्रदेश में आम हड़ताल को सफल बनाने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सुबह से ही जुटे रहे। कई स्थानोें पर पुतले फूंके गये और धरना-प्रदर्शन कर जनाक्रोश को व्यक्त किया गया। राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि आज लगभग एक लाख समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं केा प्रदेश मेें गिरफ्तार किया गया। हड़ताल की सफलता का अन्दाज इस बात से लगाया जा सकता है कि गॉवों-कस्बों के बाजार भी कई जनपदों में बन्द रहे। व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठान बन्द रखे। दिनंाक- 05 जुलाई, 2010 की आम हड़ताल की एक विशेषता यह भी रही कि कानपुर में 95 वर्ष के पूर्व सांसद चौधरी हरमोहन सिंह यादव समाजवादी पार्टी के जवानों के साथ प्रदर्शन में शामिल थे। इस ऐतिहासिक सफलता का श्रेय श्री मुलायम सिंंह यादव के कुशल नेतृत्व को जाता है जिन्होंने मंहगाई से त्रस्त जनता की पीड़ा को समझते हुए 5 जुलाई 2010 को आम हड़ताल का आव्हान किया था।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि राजधानी लखनऊ में सुबह से ही समाजवादी पार्टी के कार्यालय के पास पुलिस छावनी बन गई थी। जगह-जगह बैरीकेटिंग लगाकर रास्ता रोक दिया गया था। तमाम नेता पहले ही गिरफ्तार कर लिए गये थे। इस सबके बावजूद उत्साही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हजारों की संख्या में जुट गये। नेता विरोधी दल श्री शिवपाल िंसंह यादव तथा प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के संयुक्त नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को राजभवन के पास रोक लिया गया। यहॉ श्री शिवपाल सिंह यादव तथा श्री अखिलेश यादव के साथ नेता प्रतिपक्ष विधानपरिषद श्री अहमद हसन, सांसद श्री भगवती िंसह, श्री बृजभूषण तिवारी एवं श्रीमती सुशीला सरोज तथा विधायक श्रीमती शादाब फातिमा एवं श्री राकेश सिंह राना भी धरने पर बैठ गये। पुलिस ने समाजवादी पार्टी के  कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन से सीवर का गन्दा, बदबूदार पानी छोड़ा और बर्बर लाठी चार्ज किया जिससे एक दर्जन समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गये। ज्यादातर के सिर पर लाठियों से प्रहार किया गया। समाजवादी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं सहित इन प्रमुख नेताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन में बन्द किया गया। महिलाओं के साथ अभद्रता की गई। समाजवादी अधिवक्ताओं ने हाईकोर्ट के पास मंहगाई का पुतला फूंका। सैकड़ों अधिवक्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया।

श्री चौधरी ने नेता विरोधी दल तथा समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के प्रति आज पुलिस अधिकारियों द्वारा दुव्र्यहार किये जाने की भत्र्सना करते हुये कहा है कि सत्ता के मद में मुख्यमन्त्री संविधान की मर्यादाएं भूल गई है। नेता विरोधी दल एक संवैधानिक सम्मान का पद है। जबकि लोकतािन्त्रक व्यवहार में प्रमुख विपक्षी दल के सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष को भी उचित सम्मान दिया जाता है। लेकिन मुख्यमन्त्री के निर्देश पर इन अधिकारियों ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुये बसपा एजेन्ट की तरह वर्ताव किया है और समाजवादी पार्टी के सम्मानित नेताओं पर गन्दा पानी फिंकवाया, लाठियॉ चलाई तथा धक्का-मुक्की की। प्रशासन को याद रखना चाहिए कि यह अधिनायकशाही सरकार ज्यादा दिनो की मेहमान नहीं है। उन्हें अपने कार्यो के लिए जबाबदेही देनी होगी। अहिसंक आन्दोलन को कुचलना महंगा पडेगा।

श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि श्री मुलायम सिंह यादव ने संसद से सड़क तक जनता के हितों की लड़ाई लड़ी है। बढ़ती मंहगाई पर रोक के लिए उन्होंने समाजवादी पार्टी की दाम बांधो नीति को अपनाने का सुझाव दिया था। केन्द्र और राज्य की सरकारें चूंकि पूंजी घरानों से संचालित हैं इसलिए उन्हें इसमें रूचि नहीं हैं। आज के जनान्दोलन का सारा घटनाक्रम राजभवन के पास घटा। इसलिए महामहिम राज्यपाल को चाहिए कि वे स्वंय इसका संज्ञान लेकर इस असंवैधानिक एवं लोकतन्त्र विरोधी मायावती सरकार को तत्काल विदा करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारत बन्द की डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कड़ी निन्दा की

Posted on 05 July 2010 by admin

पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ी कीमत और मंहगाई को लेकर भारतीय जनता पार्टी, वामदल एवं समाजवादी पार्टी द्वारा आज भारत बन्द की उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कड़ी निन्दा करते हुए बन्द को पूरी तरह असफल करार दिया है।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि विपक्षी दलों को पहले अपने गिरेहबां में झांकना चाहिए कि केन्द्र में जब 1997 में संयुक्त मोर्चा की सरकार में वामदल और समाजवादी पार्टी दोनों शामिल थी और वर्ष 2002 में राजग की सरकार थी, उस समय पेट्रोल, डीजल, किरासिन और रसोई गैस पर सिब्सडी खत्म करने की अधिसूचना जारी की गई थी। अगर इन अधिसूचनाओं को ज्यों का त्यों जारी किया गया होता तो आज किरासिन की कीमत 20रूपये प्रति लीटर और रसोई गैस की कीमत 525रूपये प्रति सिलेण्डर होती।

डॉ0 जोशी ने कहा कि पेट्रोल और डीजल को सरकारी नियन्त्रण से बाहर करने का सबसे पहले फैसला नवंबर1997 में किया गया था। तब यह फैसला करने वाली कैबिनेट में सीपीआई के दो वरिष्ठ मन्त्री इन्द्रजीत गुप्त और चतुरानन मिश्र, सपा के श्री मुलायम सिंह यादव(तत्कालीन रक्षा मन्त्री) और आरजेडी के तीन प्रतिनिधि शामिल थे। फैसले के मुताबिक पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत की जिम्मेदारी तेल कम्पनियों का सौंपा जाना निश्चित हुआ था। उसके अनुसार मार्च2002 से पेट्रोल और डीजल की कीमत पूरी तरह से बाजार के मुताबिक तय होनी थी।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अपने को प्रगतिशील कहने वाली माक्Zसवादी कम्युनिष्ट पार्टी, सपा, सी.पी.आई और साम्प्रदायिक भाजपा के एक साथ आने से यह साफ हो गया है कि वे वैचारिक रूप से एक हैं और इनका असली चेहरा जनता के सामने उजागर हो गया है। यह सभी राजनीतिक दल कांग्रेस के खिलाफ किसी भी हद तक जाने को तैयार है। उन्होने बन्द को गैर कानूनी बताते हुए कहा कि ट्र्रेड यूनियन द्वारा अपनी मांगों को लेकर अगर बन्द का आहवान किया जाता है तो समझ में आता है किन्तु राजनीतिक दलों द्वारा बन्द करना मा0 उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का खुला उल्लंघन है। यह भी स्पष्ट हो गया कि विरोधी दलों में न्यायपालिका के लिए कोई सम्मान नहीं है। केन्द्र सरकार ने पेट्रो मूल्य मजबूरन बढ़ाये हैं क्योंकि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने के कारण ऐसा करना आवश्यक हो गया था। आज के बन्द से हिन्दुस्तान भर में हजारों करोड़ रूपये राजस्व का नुकसान हुआ है। विपक्षी दलों की जिन राज्यों में सरकारें हैं वहां राज्य सरकार प्रायोजित बन्द कराया गया है। स्थानीय जनता का बन्द में कोई भागीदारी न होने से मात्र राजनीतिक दलों के कुछ कार्यकर्ता ही शामिल रहे।

डॉ0 जोशी ने कहा कि राज्य सरकारों को पेट्रो पदार्थों पर वैट कम करना चाहिए ताकि पेट्रोल और डीजल की कीमत कम हो सके। भाजपा और सीपीएम की जहां-जहां सरकारें हैं वहां सार्वजनिक वितरण प्रणाली को समुचित ढंग से लागू करना चाहिए ताकि जनता को राहत मिले और केन्द्र सरकार द्वारा हजारों करोड़ रूपये की जो योजनाएं गरीब जनता के कल्याण हेतु लागू की गई हैं, उनका लाभ सही ढंग से जनता तक पहुंचे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सहारा पुणे वॉरियर्स के जनरल्स निर्धारित क्रिकेट लिजेण्ड ज्यॉफ मार्श हेड कोच और इंगलिश ऑलराउण्डर डरमॉट रीव बने असिस्टेंट कोच

Posted on 05 July 2010 by admin

सहारा पुणे वॉरियर्स, इण्डियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पुणे फ्रेंचाइजी ने आईपीएल सेशन-4 के लिए अपने हेड और असिस्टेंट कोच की नियुक्ति की saharaघोषणा करते हुए खुशी जाहिर की। इस घोषणा के अनुसार वर्ष 1999 वल्र्ड कप जीतने वाली आस्ट्रेलियन टीम के कोच, लिजेण्डरी आस्ट्रेलियन ओपनर श्री ज्यॉफ रॉबर्ट मार्श को टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया, जबकि इंग्लैण्ड के भूतपूर्व इंटरनेशनल ऑलराउण्डर श्री डरमॉट रीव को असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया। यह घोषणा श्री सुब्रत रॉय सहारा, मैनेजिंग वर्कर एवं चेयरमैन, सहारा इण्डिया परिवार ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के बारे में सहारा मुख्यालय में श्री ज्यॉफ रॉबर्ट मार्श और श्री डरमॉट रीव की उपस्थिति में प्रेस काफ्रेंस में की।

इस महत्वपूर्ण चयन की घोषणा करते हुए श्री सुब्रत रॉय सहारा ने कहा, “हमें इस बात की खुशी है कि इस क्षेत्र के दो सबसे सुयोग्य विशेषज्ञों के हाथों में सहारा पुणे वॉरियर्स टीम की लगाम देने में हम कामयाब रहे हैं। श्री ज्यॉफ, जिनके पास ज्ञान और अनुभव का अथाह भण्डार है, इस जहाज के कप्तान होंगे जबकि श्री डरमॉट अपने आक्रामक रवैये, उत्साह और अनुभव के साथ उनके सहायक होंगे। इससे भी ज्यादा, ये लोग बेहतर इंसान हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वृहद् अनुभव और आक्रामक रवैये का यह अद्भुत संयोग `सहारा पुणे वॉरियर्स´ को एक सुसंगठित और मजबूत टीम बनाने में बहुत सहायक सिद्ध होगा।´´
final-pic

श्री ज्यॉफ मार्श ने इस नियुक्ति पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, “क्रिकेट जगत का सबसे आकर्षक बिन्दु है- आईपीएल और वहीं सहारा पुणे वॉरियर्स, इसकी सबसे रोचक टीम होगी। इस अवसर पर मैं खुद को बहुत उत्साहित महसूस कर रहा हूं।´´ रिटेन्शन पॉलिसी के बारे में पूछे जाने पर श्री मार्श ने कहा, “एक नयी फ्रेन्चाईजी के रूप में हम उम्मीद करते हैं कि बीसीसीआई हमें एक स्तरीय खेल क्षेत्र देगा और सभी खिलाड़ियों को नीलामी में जाने की अनुमति भी´´। कुछ इसी तरह के भाव श्री रीव ने भी प्रदर्शित किए। उन्होंने कहा “टूर्नामेंट का मानक केवल तभी बरकरार रहेगा जब बराबरी का सिद्धान्त कायम रखते हुए स्वाभाविक न्याय का माहौल बने।´´

ज्ञातव्य है कि श्री ज्यॉफ रॉबर्ट मार्श लिजेण्डरी आस्ट्रेलियन क्रिकेटर, कोच और सलेक्टर ने एक क्रिकेटर के तौर पर 50 टेस्ट मैच खेले हैं और ओपनिंग बैट्समैन के तौर पर आस्ट्रेलिया के लिए 100 से अधिक एकदिवसीय इंटरनेशनल खेल चुके हैं। उन्होंने वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के लिए अपने फस्र्ट-क्लास खेल की शुýआत 19 वर्ष की आयु में वर्ष 1977-78 में शीफील्ड शील्ड सेशन के दौरान की। श्री मार्श ने इंटरनेशनल क्रिकेट सात वषोZं से ऊपर खेला और 1992 में इसे विदा कह दिया। एक कोच के रूप में वह उस समय इंचार्ज थे, जब आस्ट्रेलिया ने इंग्लैण्ड में 1999 क्रिकेट वल्र्ड कप जीता था। उन्होंने टीम को टूर्नामेंट में लगातार सात जीत दिला कर टूर्नामेंट जिताने में गाईड किया था। श्री मार्श को आस्ट्रेलियन नेशनल टेस्ट और वन-डे इंटरनेशनल टीम के कोच के तौर पर जुलाई 1996 में चुना गया। उन्होंने अपने देश की पोजिशन को उस दौरान की टॉप क्रिकेटिंग नेशन के क्रम को लगातार बनाए रखने में महती भूमिका निभायी थी। इसके बाद श्री मार्श ने आस्ट्रेलियन कोचिंग जॉब छोड़ दिया और शीघ्र ही आस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड (जो अब क्रिकेट आस्ट्रेलिया है) के चयनकर्ता बनाये गये। वर्ष 2001 में वह जिम्बावे की राष्ट्रीय टीम के कोच नियुक्त किये गये।

बताते चलें कि श्री डरमॉट रीव जो कि एक बेहतर ऑलराउण्डर हैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुýआत ससेक्स की ओर से 1983 में की थी और 29 एक दिवसीय अन्तरराष्ट्रीय मैचों को खेला, जिसमें इंग्लैण्ड के लिए 1992 में खेले जाने वाला विश्वकप फाइनल तथा इंग्लैण्ड के लिए ही 3 टेस्ट मैच शामिल थे। उन्हें वर्ष 1995 का विसडेन क्रिकेटर-ऑफ-द-ईयर का पुरस्कार दिया गया और वे लाड्Zस फाइनल्स में 3 मैन-ऑफ-द-मैच हासिल करने वाले एक मात्र खिलाड़ी थे। 1994-95 में वे हांगकांग के क्रिकेट कोच रहे। 2008 में न्यूजीलैण्ड के टी-20 के बॉलिंग कोच रहे। इसके उपरान्त 2008-09 और 2009-10 में सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के कोच के रूप में काम किया तथा 2009 और 2010 में रायगाड रॉयल्स कोच के रूप में अपनी सेवाएं देते रहे।

सहारा इण्डिया परिवार के विषय में -

सहारा इण्डिया परिवार भारत की विशालतम बहुव्यावसायिक व दिग्गज कम्पनियों में से एक हैं। इसके विविध व्यवसायों में फाइनेंस, रियल एस्टेट, मीडिया व एंटरटेंमेंट, टूरिज़्म व हॉिस्पटेलिटी, सर्विसेज़ व ट्रेडिंग तथा कन्ज़्यूमर उत्पाद आदि सम्मिलित हैं।

भारतीय क्रिकेट व हॉकी के प्रायोजक सहारा इण्डिया परिवार ने इससे पूर्व भारतीय मुक्केबाज़ी, कुश्ती व तीरन्दाजी तथा हाल ही में भारतीय निशानेबाज़ी को भी अपने संरक्षण में लिया है। साथ ही इन चारों खेलों के कुल 56 खिलाड़ियों को सहारा इण्डिया परिवार 2012 के लन्दन ओलिम्पक खेलों तक पूरा सहयोग देगा। ज़मीनी व घरेलू स्तर पर ख्ेालों का उत्थान करने के लिए सहारा सुविख्यात कलकत्ता फुटबाल लीग, शीशमहल क्रिकेट टूर्नामेंट व राष्ट्रीय, राज्य व जिला स्तरों पर अनेक खेलों को पहले से ही मदद, प्रोत्साहन व संरक्षण दे रहा है। रणजी ट्रॉफी व अन्य घरेलू प्रतिस्पर्धाओं में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रदेश सीनियर क्रिकेट टीम को भी सहारा की ओर से प्रायोजित किया जा रहा है। इससे पूर्व वर्ष 2009 में सहारा समूह ने समस्त खेलों - अति प्रचलित व कम प्रचलित - को एक साझे मंच पर लाकर उन भारतीय खिलाड़ियों को सम्मानित व पुरस्कृत करने के ध्येय से `सहारा इण्डिया स्पोट्Zस अवाड्Zस´ की शुरूआत की थी, जिन्होंने भारत के गौरव को सर्वोच्च शिखर पर पहुंचा कर वहां तिरंगे को ऊंचा फहराया है। इन अवाड्Zस का मकसद है नवोदित खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने हेतु एक मंच तैयार करना तथा उन्हें देश व खेल हेतु अधिकतम गौरव लाने हेतु पे्ररित करना। हाल ही में सहारा समूह ने अपनी अधीनस्थ कम्पनी सहारा एडवेन्चर स्पोर्ट्स लिमिटेड के माध्यम से आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक ऊंची बोली लगाकर पुणे की आईपीएल टीम के फ्रेंन्चाइज़ पर स्वामित्व हासिल किया है। टीम की लोगो आइडेंटिटी के अनावरण के अवसर पर 40,000 से अधिक उत्साही लोगों की विशाल भीड़ साक्षी बनी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Generals of Sahara Pune Warriors Decided - Cricketing Legend Geoff Marsh as Head Coach and English all rounder Dermot Reeve as Assistant Coach

Posted on 05 July 2010 by admin

saharaSahara Pune Warriors, the Pune franchise of Indian Premier League (IPL) is delighted to announce the appointment of its Head and Assistant Coach for IPL season 4. The legendry Australian opener and Coach of the Australian world cup winning side of 1999, Mr. Geoff Robert Marsh has been appointed the Head coach of the team while former England all rounder Mr. Dermot Reeve has been appointed the Assistant Coach. The announcement was done by Mr. Subrata Roy Sahara, Managing Worker and Chairman, Sahara India Pariwar for his IPL franchise at the Sahara Headquarters with both Mr. Geoff Marsh and Mr. Dermot Reeve present at the conference.

final-pic

While making this announcement Mr. Subrata Roy Sahara said, “We are delighted that we have been able to hand the reins of the team to two of the ablest professionals in the field. Geoff, with his wealth of experience and knowledge will be the captain of the ship while Dermot with his aggressive approach, enthusiasm and experience will assist him. Along with this they are excellent human beings and I am confident that this combination of the vast experience and aggressive approach will tremendously help in making the Sahara Pune Warriors a well equipped and strong team”
Mr. Geoff Marsh, delighted at the appointment, said, “The IPL is the most exciting thing to happen to world cricket and Sahara Pune Warriors is in turn the most exciting thing to happen to IPL. I am extremely excited about this opportunity.” When asked about the retention policy, Marsh said, “As a new franchise we really hope that the BCCI gives us a level playing field and that all players are allowed to go into an open auction.” Reeve, echoing similar sentiments suggested, “Only then will the standard of the tournament be maintained and the principle of fair play and natural justice adhered to.”

Mr. Geoffrey Robert Marsh, the legendry Australian cricketer, coach and selector, as a cricketer played 50 Test matches and over 100 one-day Internationals for Australia, as an opening batsman. Marsh was a steady, solid right-handed opening batsman. He made his first-class debut for Western Australia as a nineteen year old in the 1977-1978 Sheffield Shield season. Marsh played international cricket over a seven-year period, ending in 1992.  As a coach he was in charge when Australia won the 1999 Cricket World Cup in England, guiding the team to seven consecutive victories to help them win the tournament.  Marsh was chosen as coach of the Australian national Test and one-day international teams in July 1996, playing a vital part in continuing his country’s positions as the top cricketing nation of the time. He left the Australian coaching job and soon became a selector for the Australian Cricket Board (now Cricket Australia). In 2001 he was appointed as the coach of the Zimbabwean national team.

Mr. Dermot Reeve best known as an English all-rounder has made his first class cricket debut for Sussex in 1983 and played 29 one-day Internationals, including the World Cup Final in 1992 for England and 3 Test Matches for England. He is awarded with Wisden Cricketer of the Year 1995 and only person to win 3 ‘Man of the Match’ awards in Lord’s finals. He served as Hong Kong’s Cricket Coach in 1994/95, as a T20 bowling coach for New Zealand in 2008, as a Central districts coach 2008-09 and 2009-10 and Raigad Royals coach 2009 and 2010

About Sahara India Pariwar
Sahara India Pariwar is a multi-business conglomerate with diversified business interests that include financial services, housing finance, mutual funds, life insurance, city development, real estate activities, print and television media, film production, sports, information technology, health care, tourism, hospitality and consumer products.
The sponsor of Indian Cricket and Hockey, Sahara India Pariwar, had earlier, adopted Indian Boxing, Wrestling and Archery and very recently, Indian Shooting in addition to covering support of a total of 56 sportsmen in these four games until after London Olympics 2012. The group, in order to uplift sports at domestic and grass root level, supports the legendary Calcutta Football League, Sheesh Mahal Cricket Tournament and many other sports at the national, state and district levels. The group has extended its sponsorship to the Uttar Pradesh senior cricket team which represents the state in Ranji and all other domestic tournaments. Earlier, in the year 2009, Sahara had initiated ‘The Sahara Indian Sports Awards’ with an intention to bring together all sports, including those which are very popular and also those which are not so popular, together on a common platform to recognize and honour the achievements of Indian sportspersons who have taken the pride of the nation to the highest level and kept the tricolor flying high. The awards are aimed to provide a forum of encouragement to young sporting talents and motivate them to bring laurels to the nation and sports. Recently, the Sahara Group, under its company Sahara Adventure Sports Limited, has bagged the franchise for Pune IPL team by making the highest bid ever in IPL. The unveiling of the logo identity of the team was witnessed by a huge gathering of more than 40,000 enthusiastic crowds.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महंगाई पर विपक्षियों ने किया धरना प्रदर्शन पुलिस ने भांजी लाठियां

Posted on 05 July 2010 by admin

amathi-b-jpअमेठी - विपक्षियों द्वारा भारत बन्द के दौरान आज अमेठी में भाजपाइयों ने उग्र प्रदर्शन किया। गांधी चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने दूकान बन्द करवाने को लेकर एक चौक पर स्थित एक ज्वैजर की दूकान पर तोड फोड एवं गाली गलौज किया। दुकानो को जबरन बन्द कराने में भीड को तितर वितर करने के लिए पुलिस ने लाठिया भांजी। पुलिस के द्वारा लाठी चार्ज किये जाने पर उपस्थित सभी नेता गण चौराहा छोडकर भाग खडे हुए। बाद में भाजपा नेताओं को  क्षेत्रधिकारी काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया परन्तु विपक्षी गण सरकार विरोधी नारे लगाते रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पेट्रो पदार्थो पर बढ़ी मूल्य वृद्वि उचित

Posted on 05 July 2010 by admin

केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रो पदार्थ की मूल्य बृद्वि पर सुल्तानपुर कल्याण समित ने युवराज राहुल गांधी जी को बधाई दी है। समिति ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि मूल्य बृद्वि का बिरोध करने वाले दल सपा बसपा व भाजपा जनता को मूर्ख बना रहे है। यही वो दल है जो काग्रेंस केा केन्द्र मेे समर्थन दे रहे है। कुछ ने राश्ट्रपति को लिखित समर्थन दिया है। और कुछ ने सदन का बहिश्कार कर समर्थन दिया है। वैसे भी जनहित केा यह दल तब याद करते है जब सत्ता से बाहर रहते है, या चुनाव आने वाला रहता है। बसपा प्रदेश में सरकार चला रही है, जिसका पूर्ण नियन्त्रण प्रदेश में चलने वाली सारी योजनाओ पर है।

आज प्रदेश के 72वें जिले में जनता को सरकारी रेट पर पेट्रो पदार्थ नही मिल रहे है। चारो ओर गैस सिलेण्डर की कालाबाजारी पेट्रोल, डीजल, मिट्टी का तेल की ब्लैक मार्केटिग ख्ुालेआम बसपा सरकार अपने कर्मचारियो/अधिकारियो के जरिये करा रही है। रासन दुकानो पर मिड-डे-मील नदारद, नरेगा में घपला, बैट पर सैट प्रवेश कर मे बृद्वि आदि ये सब बसपा सरकार मे करा रही है। सपा काग्रेंस को समर्थन देकर मूल्य बृद्वि रोकने का ढ़ोग कर रही है भाजपा सदन में न बोलकर वाकआउट अप्रत्यक्ष समर्थन कर रही है। अन्य प्रदेशों मे भाजपा नीति सरकारे है। प्रदेश में पेट्रो पदार्थो की घटतौली, गैस कनेक्शन की हो रही फर्जी विक्री का सत्यापन क्यो नही करती र्षोर्षो पुतला फूंकना, धरना प्रदशZन करना आदि भ्रश्टाचार क्यो नही रोकती र्षोर्षो क्यो बार  बार जनता को छला जाता है। जब कि सरकार नही गिरने दी जाती है, प्रधान मत्रंी को मजबूत क्यो नही किया जाता र्षोर्षो युवराज का प्रदेश आगमन पर सांसदो का धेराव क्यो नही किया जाता र्षोर्षो जनान्दोलन के माध्यम से जनता को बताने की कोिशश की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2010
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in