Archive | July 25th, 2010

राजेन्द्र चैधरी ने अपने एक बयान में कहा है कि…

Posted on 25 July 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेष प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने अपने एक बयान में कहा है कि प्रधानमन्त्री की अध्यक्षता में षनिवार को आयोजित राश्ट्रीय विकास परिशद की महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमन्त्री मायावती नदारद रहीं। यह उनकी आदत बन गई है या उनका अहं कि वे देष के प्रधानमन्त्री को भी कुछ नहीं समझती हैं। प्रदेष के विकास और उसके हितों की चिन्ता होती तो वे भी इस बैठक में जातीं। लेकिन हमेषा की तरह उन्हांेने  अपने लिखित भाशण की कापी एक काबीनामन्त्री को थमा दी कि वह जाकर बैठक में औपचारिकता पूरी कर दे जब कि अन्य प्रदेषों के मुख्यमन्त्रियों ने बैठक मंे जाकर अपनी बातें रखीं। मुख्यमन्त्री के इस असंवैधानिक आचरण पर केन्द्र का मौन कांगे्रस.बसपा की मिलीभगत का स्पश्ट प्रमाण है।

श्री चैधरी ने कहा कि मायावती ने अपने प्रदेष को अब तक केन्द्रीय स्तर पर नीचा ही दिखाया है। वे केन्द्र से एक ही रिष्ता बनाए हुए हैं कि हर मुद्दे पर हर समय वे बस अधिक से अधिक पैकेज की माॅग करती हैं। अब तक उन्हें विकास योजनाओं के तहत जो धन मिला हैए उसके बारे  में यदि ष्वेत पत्र प्रकाषित हो तो हर तरफ घपले ही घपले नज़र आएगें। विकास का सारा धन वे अपने ड्रीम प्रोजेक्टों पर अपव्यय कर रही हैं।

समाजवादी पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि सबसे हास्यास्पद तो यह है कि मुख्यमन्त्री मंहगाई का रोना रोेती हैंए लेकिन इसके बढ़ाने में उनका जेा खुद का योगदान हैए  उस पर चुप्पी साध लेती हैं। केन्द्र अगर मंहगाई की दोशी है तो वे केन्द्र सरकार को इस मुद्दे पर पिछले संसद सत्र में अपना समर्थन क्यों दे रही थीघ् जब कि पूरा विपक्ष केन्द्र सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहा था। आज भी वे कांगे्रस के हाथ के साथ हैे।

श्री चैधरी ने कहा कि लेकिन खेद इस बात का है कि भ्रश्टाचारए अनाचार और व्यभिचार में रिकार्ड बना लेने वाली इस बसपा सरकार को केन्द्र की तरफ से पूरी छूट मिली हुई है। प्रधानमन्त्री की निरन्तर उपेक्षा के बावजूद उनकी ओर से जाने क्यों मुख्यमन्त्री के प्रति सदाषयता ही बरती जा रही है। समाजवादी पार्टी मुख्यमन्त्री द्वारा प्रदेष के हितों की राश्ट्रीय विकास परिशद में स्वंय जाकर पैरवी न करने और अपने संवैधानिक दायित्व का निर्वहन न करने के लिए निन्दा करती है और केन्द्र सरकार से भी माॅग करती है कि वह प्रदेष के विकास में जरा भी रूचि न लेने वाली इस सरकार की लगाम कसे। इस सरकार का आचरण पूर्णतया लोकतन्त्र एवं जनविरोधी है।

Ashish Yadav ( Sonu )
Samajwadi Party
+91 94155 46049 (Mobile) BSNL
+91 9198691546  (Mobile) Airtel

Comments (0)

परमहंस योगानन्द के केन्द्र में गुरूपूिर्णमा का आयोजन सुरभि रंजन के भजनों ने मन्त्रमुग्ध कर दिया।

Posted on 25 July 2010 by admin

25 जुलाई 2010 को गुरू पूिर्णमा के पावन पर्व पर  श्री श्री परमहंस योगानन्द जी के शिष्यों द्वारा उनकी स्मृति में एक भव्य कार्यक्रम अपने ध्यान मन्दिर विपुल खण्ड, गोमती नगर, लखनऊ में आयोजित किया गया। संयोग से इसी दिन परम्गुरू महावतार बाबा जी का भी स्मृति दिवस था, जिसको भी साथ में बड़े हषोZउल्लास के साथ मनाया गया।

130
महावतार बाबाजी ने संसार को विलुप्त हुए क्रिया-योग का ज्ञान दिया तथा परमहंस योगानन्द ने पूरे विश्व में उसका प्रचार तथा प्रसार किया। क्रिया योग ईश्वर से साक्षात्कार की एक प्रभावी विधि है, जिसके पालन से लाखों भक्तों ने अपने जीवन को संवारा और वह ईश्वर की ओर अग्रसर हुए।

इस अवसर पर तीन घंटे के ध्यान का तथा उसके बाद पुष्पांजलि के कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका संचालन ग्लोबल सम्मान-2010 से सम्मानित,दूरदर्शन तथा आकाशवाणी की सुप्रसिद्ध गायिका तथा परमहंस योगानन्द जी की शिष्या सुरभि रंजन ने किया। उन्होंने महावतार बाबाजी तथा परमहंस योगानन्द के जीवन के बारे में भक्तों को बताया तथा गुरू-शिष्य सम्बंध के बारे में बताते हुए गुरू योगानन्द जी का सन्देश सभी भक्तों को सुनाया। उसे सुनकर सभी भक्त भाव-विभोर हो उठे। इस कार्यक्रम में सुरभि रंजन ने अनेक भजन भी प्रस्तुत किये जैसे -

1.    परमहंस योगानन्द ब्रह्मरूप योगानन्द
2.    तू ध्रुव तारा मम जीवन का
3.    महावतार नमो नम:
4.    धन्य भाग्य मैंने सद्गुरू पाया
5.    गुरू गुण गाऊं गुरू छवि ध्याऊं

लखनऊ ध्यान केन्द्र के चेयरमैन श्री अरोड़ा जी ने बताया कि इस अवसर पर 500 गरीब व्यक्तियों को वस्त्र बॉटे गये तथा भोजन कराया गया। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

इच्छामृत्यु की राश्ट्रपति से गुहार

Posted on 25 July 2010 by admin

पटरी-गुमटी दुकानदारों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन
उजाडे गये पटरी दूकानदारों को रोजगार दो वर्ना इच्छा मृत्यु दो के नारे के साथ तिकोनिया पार्क में विशाल सम्मेलन कर महा महिम राश्ट्रपति से हजारो गरीब दूकानदारो ने इच्छा मृत्यू मांगी है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनो उच्चन्यायालय के आदेश पर जिला प्रशासन ने जनपद के 27 मार्गो से अतिक्रमण हटाने अभियान चलाया जिसके तहत हजारो पटरी गुमटी दुकानदारो केा अपने रोजगार से हाथ धोना पडा। आज दोपहर नगर स्थित तिकोनिया पार्क में मैग्शेसे पुरस्कार विजेता अरविन्द केशरीवाल ने कहा कि सुल्तानपुर में तानाशाही का राज कायम है।

129

उच्चन्यायालय के आदेश का झूठा मतलब निकाल कर असम्बैधानिक तरीके से गैर कानूनी ढ़ंग से हजारो पटरी गुमटी दूकानदारो  का रोजगार उजाड दिया गया, जबकि सरकारी अतिक्रमण और मार्केटिग काम्पलेक्श के विरूद्व कोई कार्यवाही नही की गई।

श्री केशरीवाल ने कहा कि पटरी, गुमटी ब्यापार मण्डल के हक मे ं09 अपै्रल 2010 को माननीय उच्चन्यायालय ने जो आदेश दिया था, उसका अनुपालन कर संसद व विधान सभा और नगर पालिका पारित राश्ट्रीय फेरी नीति लागू कराकर गरीबो केा बसाया जाना चाहिए। केशरीवाल ने कहा कि इस आन्दोलन को राश्ट्रीय आन्दोलन के रूप में मनाया जायेगा। जन सघशZ मोर्चा के राश्टीय संयोजक अखिलेन्द्र प्रतात सिंह ने कहा कि गरीबो केा इस तरह उजाडा जा रहा है कि बडे बडे बाजार व माल का व्यापार जोरो पर चल सके। और कहा कि पूरे देश गरीब दूकान दार झोपडी पट्टी में रहने, मजबूर तबके के साथ शासन प्रशासन अपराधियो जैसा ब्यवहार कर रहा है। गरीब की जमीन खाली करा उद्योग पतियो के हाथ बेचना चाह रहा है। जन सं0 मोर्चा हर स्तर पर फुटपाथ वालो की लडाई लडेगा। पटरी गुमटी व्यापार मण्डल के संरक्षक संजय सिंह, सभासद सोहरत अली ने कहा कि यदि उजडे दुकान दारो को बसाया नही गया तो उनके सामने मरने य अपराधी बनने के अलावा कोई रास्ता नही बचेगा। दुकानदारो को बसाने की मांग को लेकर आन्दोलन अन्तिम दम तक जारी रहेगां।

जिलाध्यक्ष प्रेम श्रीवास्तव व संरक्षक महमूद खां ने कहा कि गरीबो की आवाज पर बल देने के लिये समाज के हर बर्ग को आगे आना चाहिए। अन्याय को यदि रोका नही गया तो इसकी चपेट मे ंसभी दुकान दार आयेगे। महामन्त्री मो0 अख्तर, व संगठन मन्त्री भरत पाण्डेय ने कहा कि महा महिम राश्टपति से इच्छा मृत्यू की मांग रोजगार न मिलने की दशा में पूरी तरह जायज है। लोक मं0 के उपाध्यक्ष शशी सिंह व जिलाध्यक्ष अतीक अंसारी ने कहा कि पटरी गुमटी व्यापार मण्डल के लिये 09,अप्रैल 2010 को जारी मान्यनीय उच्चन्यायालय का आदेश तत्काल जारी किया जाय। कार्यक्रम में अबदुल मन्नान, संजीव वर्मा, विजय कोरी, राजू खां, प्रसान्त कसौधन, शनी तिवारी, चान्द बाबू, अतीक अंशारी, शमीम उफ्रZ लइया, सीआडी भाई अब्दूल हक, मेाटे, शमीम, भानू प्रकाश, महताब, पंचम यादव, सन्तोश मोदनवाल, फूलमती, सान्ती, तारा, रूपा सहित हजारो की संख्या मे लोग उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कपड़ा व्यवसायी के पुत्र का दिनदहाड़े अपहरण

Posted on 25 July 2010 by admin

तलाश में पुलिस जुटी

नगर कोतवाली अन्तर्गत चौक के कपडा व्यापारी मकदूम राम का 25 वषीZय पुत्र का आज दोपहर अपहरण हो गया। इस घटना से शहर में हड़कम्प मच गया है।
परिवारीजनों द्वारा पुलिस को दी सूचना के आधार पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी उमेश चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि रवि गुप्ता आज दोपहर घर से दस रूपये दाढ़ी बनवाने के लिए लेकर निकला। जिसके कई घण्टे बाद रवि का घर पर फोन आया कि उसे दस

बारह लोग पकड़ लाये है। इसके बाद घर में कोहराम मच गया। रवि के पिता ने पुलिस में जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने चौकसी बरतते हुए छापेमारी कर वर्कआउट करने के प्रयास में हैं।  रवि के पिता ने बताया कि अपहरण की जानकारी समय लगभग 03 बजकर 51 मिनट पर हमारे मोबाइल पर रवि का फोन आया। उसके बाद रवि के अपहरण की जानकारी हुई। अपहरण की खबर  नगर में आग की तरह फैल गई। जिसके कारण  देखते- देखते सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग कोतवाली में पहुंचने लगे

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मिलावट खोरों के विरूद्ध जारी अभियान के तहत अब तक 192 एफ0 आई0 आर0 दर्ज 155 व्यक्ति गिरफ्तार आज 12 मामलों में एफ0 आई0 आर0 दर्ज 1गिरफ्तार9

Posted on 25 July 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती के निदेेZशों पर मिलावट खोरों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत खाद्य अपमिश्रण निवारण अधिनियम 1954 तथा औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम 1940 की सुसंगत धाराओं में आज कुल 11 जनपदों में छापे मारे गये जिसमें भारी मात्रा में सामग्री एवं दवाइयॉं जब्त करते हुए 12 एफ0 आई0 आर0 दर्ज कराकर 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि जनपद मेरठ में एफ0 डी0 ए0 टीम द्वारा बेस्ट बेकरी पर छापामार कर रंगे हुए परवल, और हरा रंग भारी मात्रा में पकड़ा गया। सम्बन्धित व्यक्ति के विरूद्ध एफ0 आई0 आर0 दर्ज करायी गई। जनपद गाजीपुर में 10 कुन्तल आम, 6 हजार केले, दो कन्टेनर ईथाफोन, कारबाइड के पाउच, एक कन्टेनर कीट नाशक जब्त किया गया। इस प्रकरण में एफ0 आई0 आर0 दर्ज कर तीन लोगों को गिफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि जनपद सिद्धार्थनगर की फलमण्डी में 5 कुन्तल आम, एक कुन्तल केला, 500 ग्राम कारबाइड पकड़ा गया। प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जनपद फैजाबाद में 80 कुन्तल आम के साथ कैिल्शयम कारबाइड के पाउच जब्त किये गये। एफ0 आई0 आर0 दर्ज कराते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जनपद सीतापुर में अपमिश्रित 300 लीटर सरसों के तेल के साथ अन्य प्रकार का तेल जब्त किया गया। सम्बन्धित के विरूद्ध एफ0 आई0 आर0 दर्ज करायी गई। जनपद कन्नौज में 800 बोतल टिंक्चर जब्त करते हुए औषधि एवं प्रसाधन अधिनियम 1940 की धारा 272-273, 419 एवं 420 के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए 5 व्यक्तियों को नामजद किया गया जिसमें एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी 26 जुलाई को `कारगिल दिवस´ मनायेगी।

Posted on 25 July 2010 by admin

<!– /* Font Definitions */ @font-face {font-family:”Kruti Dev 010″; panose-1:0 0 0 0 0 0 0 0 0 0; mso-font-charset:0; mso-generic-font-family:auto; mso-font-pitch:variable; mso-font-signature:3 0 0 0 1 0;} /* Style Definitions */ p.MsoNormal, li.MsoNormal, div.MsoNormal {mso-style-parent:”"; margin:0in; margin-bottom:.0001pt; mso-pagination:widow-orphan; font-size:12.0pt; font-family:”Times New Roman”; mso-fareast-font-family:”Times New Roman”;} @page Section1 {size:8.5in 11.0in; margin:.5in 1.25in .25in 1.25in; mso-header-margin:.5in; mso-footer-margin:.5in; mso-paper-source:0;} div.Section1 {page:Section1;} –> Hkkjrh; turk ikVÊ 26 tqykbZ dks ^dkjfxy fnol* euk;sxhA dkjfxy dh fot; dks jk”Vªh; LokfHkeku ds fy;s egRoiw.kZ crkrs gq, izns’k mik/;{k izoDrk ân;ukjk;.k nhf{kr us vkt ‘kfuokj dks lEoknnkrkvksa ls dgk fd dkjfxy fnol eukus dk ;g dk;ZØe ikVÊ lewps ns’k esa vk;ksftr dj jgh gSA jkT; Hkktik ds dk;ZdÙkkZ Hkh izns’k ds izR;sd ftys esa dkjfxy ;q) ds le; dh Jh vVy fcgkjh cktis;h dh ljdkj dh fons’k uhfr] lkjh nqfu;k ds nckoksa dks udkjrs gq, jk”Vªh; LokfHkeku dks loksZifj egRo nsus dk vkxzg vkfn fo”k;ksa dks vke turk ds chp ys tk;sxsaA ikVÊ blh fnu 26 tqykbZ ls 9 vxLr rd dsUnz o jkT; ljdkj dh uhfr;ksa ds fo:) yxkrkj tuvfHk;ku pyk;sxhA

Jh nhf{kr us crk;k fd ikVÊ ek;korh ljdkj dk Hkz”Vkpkj] iz’kklfud vkradokn] ekfQ;k vkSj vijk/kh rRoksa dks laj{k.k nsus tSls eqn~ns ysdj ljdkjh uhfr;ksa dk Hk.MkQksM+ djsxhA bl vof/k esa xkao&xkao dh cktkjksa] rglhy dsUnzksa lfgr lHkh eq[; LFkkuksa ij tulHkk,a gksaxh vkSj nksuks ljdkjkas dh uhfr;ksa ds ckjs esa vke turk ds chp l?ku tulEidZ vkSj tuvfHk;ku pyk;s tk;saxsA Jh nhf{kr us crk;k fd bl chp egaxkbZ ds fojks/k esa ikVÊ dk gLrk{kj vfHk;ku tkjh gSA vusd ftyksa ls gLrk{kj vfHk;ku ds i=d izkIr gks jgs gSaA iPphl yk[k ls T;knk gLrk{kjksa okys Kkiu i=d jk”Vªh; usr`Ro dks lkSais tk;saxsA 29 tqykbZ dks ikVÊ egaxkbZ ds fojks/k esa jk”Vªifr dks Kkiu nsxhA

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2010
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in