Archive | February 2nd, 2010

महामहिम राज्यपाल ने किया झांसी महोत्सव का उद्घाटन

Posted on 02 February 2010 by admin

झांसी - दस दिनों तक चलने बाले आयुर्वेद झांसी महोत्सव महोत्सव  का शुभारम्भ मुक्ताकाशी मंच पर महामहिम राज्यपाल श्री बी0एल0जोशी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर और झांसी रानी के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया। महामहिम राज्यपाल ने कहा वीरांगना की नगरी में आना उनके लिये गौरव की बात है। उन्होंने कहा बचपन में सुभद्रा कुमारी चौहान द्वारा रचित कविता `खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी´ पढ़ने और अब भी सुनते समय रोंगटे खड़े हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि वीरांगना की वीरगाथा झांसी ही नहीं अपितु पूरे देश के लिये गौरव की बात है और हम आज ऐसे ही वीरों के कारण सीना तानकर खड़े हैं।vlcsnap-13811

महामहिम ने अपने सम्बोधन में संचालन कर रही अनीता सहगल की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने संचलिका से कहा कि आप बहुत अच्छा बोलती हैं। बहुत अच्छे तरीके से झांसी की रानी के बारे बताया, जिसकी  दर्शको ने तालियों से सराहना की।

झांसी महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या का आगाज पाणिनी कन्या महाविद्यालय, वाराणसी के छात्राओं द्वारा किये गये मन्त्रोच्चारण के साथ हुआ। इसके बाद कलाकारों ने तीर के माध्यम से वीरांगना के चित्र पर माल्यार्पण की बेहतरीन प्रस्तुति की। इसके बाद राश्ट्रीय कथक संस्थान, लखनऊ के कलाकारों ने वीरता का परिचय `रानी झांसी की अमर कहानी´ नृत्य नाटिका के माध्यम से किया। इस नाटिका के माध्यम से कलाकारों ने वीरांगना के काशी में जन्म से लेकर अंग्रेजों से लोहा लेना और जीवन पर्यन्त तक का सजीव चित्रण किया। इसके बाद उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के माध्यम से अतुल यदुवंशी द्वारा निर्देशित सप्तरंग कार्यक्रम में हरियाणा का फाग नृत्य, उत्तराखण्ड का हारूल व जौनसारी जनजाति के लोगों द्वारा पाण्डव दर्शन की प्रस्तुति शानदार रही। वहीं मध्य प्रदेश के कलाकारों ने यादव जाति द्वारा दीवाली से पूर्णिमा के बीच किये जाने वाले लोकनृत्य बरेदी को प्रस्तुत किया। भगवान कृश्ण और ग्वाल बालों पर आधारित नृत्य में कलाकारों ने बेहद रोचक प्रस्तुति दी। इसके बाद राजस्थान का चकरी नृत्य, बिहार का झिंझिंया और ब्रज की होली की मनमोहन प्रस्तुति ने दर्शको को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

nczcc-ald-dwara-prastut-karyakram1

anchor-anita-sahgalगरिमामयी संचालन अनीता सहगल द्वारा किया गया। अनीता ने जब अपने मनमोहक अन्दाज और मधुर वाणी से संचालन करना शुरू किया तो दर्शक बिना ताली बजाये और प्रशंसा किये बिना नहीं रह पाये। अनीता सहगल ने जो शेर-शायरी अपने संचालन के दौरान कही वह काबिले तारीफ थी। इस बार जिला प्रशासन ने नौ दिन चलने वाले झांसी महोत्सव में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का संचालन करने का जिम्मा लखनऊ की प्रतिष्ठित संचालिका अनीता को दिया। सांस्कृतिक संध्या के समापन पर जिलाधिकारी राजशेखर ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मनरेगा मजदूरों ने मजदूरी न मिलने पर बीडीओ को घेरा

Posted on 02 February 2010 by admin

मजदूरों ने काम बन्द किया
सुलतानपुर-शासन से मनरेगा के मद में भेजा गया धन कई दिन बाद भी ग्राम पंचायतों को नहीं मिला। तालाब की खुदाई में लगे मजदूर को मजदूरी न मिलने से नाराज हैं। दर्जनो मजदूरों ने खण्ड विकास अधिकारी का घेराव कर मजदूरी अपनी मजदूरी मांगी। खण्ड विकास अधिकारी ने मजदूरों को जल्द उनकी मजदूरी का भुगतान करने की बात कह कर उन्हें वापस लौटा दिया।

मनरेगा का काम अमेटी व भेंटुआ विकास खण्ड के गुंगवाछ, सरूवावां, मण्डेरिका, ,कोरारी, थौरा, नौगिरवां आदि ग्राम पंचायतों में चल रहा है। ग्राम प्रधान के कहने पर काम में लगे मजदूर पिछले एक माह से मजदूरी न मिलने से नाराज हैं। खण्ड विकास अधिकारी सरला देवी ने मजदूरों के प्रदर्शन की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के खाते में धन नहीं मिला है। बैंक बिना धन के भुगतान करने से साफ मना कर रहे हैं।

उधर ब्लाक प्रमुख आशा सिंह के गांव में मानक तालाब की खुदाई का काम मजदूरों ने दो दिन से बन्द कर दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हुसैनिया नौतामीर अमहट में हुआ एक मजलिस का आयोजन

Posted on 02 February 2010 by admin

असगरिया गोराबारिक ने पेश किया अपना नौहा
सुलतानपुर-   अंजुमने असगरिया गोराबारिक अमहट में हुसैनिया नौ तामीर अमहट में एक मजलिस का आयोजन किया गया, जिसको मशहूर मौलाना सैय्यद रजा आब्दी हैदराबाद ने खिताब किया। दौराने मजलिस उन्होंने इमामे हुसैन अलै के उस छह माह के मासूम बच्चे का मसायब पढ़ा जिसका नाम अली असगर था। हुसैन का यह मासूम बच्चा भी कर्बला के मैदान में तीन दिन का प्यासा था जिसके लिए हुसैन ने यजीदी फौज से पानी मांगा था, किन्तु जालिम ने पानी से नहीं बल्कि तीर से उस मासूम बच्चे के गले पर मारकर शहीद कर दिया। उसी छह माह के बच्चे की याद में मजलिस के बाद शबीह गहवारा बरामद हुआ और अंजुमने असगरिया गोराबारिक ने अपना नौहा पेश किया।
रातभर तरही शब्बेदारी हुई जिसमें सुलतानपुर की मुकामी अंजुमनों के अलावा अंजुमने दस्तये मासूमिया घोसीमऊए नूरइस्लाम जलालपुर और जाफरिया जलालपुर ने नौहा मातम किया, जिसका संचालन मौलाना रजी बिस्वानी ने किया। सुबह 6 बजे 18 बनी हाशिम के 18 शबीह ताबूत हुसैनिया नौतामीर अमहट से बरामद होकर हुसैनिया शेख खानी पर खत्म किया गया। दौरान जुलूस आली जनाब मौलाना इरशाद अब्बास इलाहाबाद, मौलाना आबिस मौलाना हसन मेंहदी मीरपुर, मौलाना जीशान हैदर साहब, मौलाना शकील अहमद ने तकरीर की।

Comments (0)

दो साप्ताहिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों में डिग्री कालेजों के लोग हुए शामिल

Posted on 02 February 2010 by admin

सुलतानपुर- विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार द्वारा प्रायोजित एवं सेण्टर ऑफ टेक्नोलाजी एण्ड इण्टरप्रिनियरशिप डेवलेपमेंट द्वारा आयोजित दो साप्ताहिक फैकल्टी डेवलेपमेंट के प्रशिक्षण कार्यक्रम में के.एन.आई, राणाप्रताप एवं गनपत सहाय डिग्री कालेज, संजय गांधी पालीटेक्निक जगदीशपुर, राजकीय महाविद्यालय मुसाफिरखाना, राजीव गांधी पालीटेक्निक एवं आईटीआई मुसाफिरखाना के प्रवक्ताओं एवं अनुदेशकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 20 प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस मौके पर उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद से आये संकाय सदस्य राजीव कुमार व लखनऊ से आये अमरंजन कुमार ने उपलब्ध उद्यमिता उत्प्रेरणा पर विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने कालेजों से आये प्रवक्ताओं को उद्यमिता उत्प्रेरणा से प्ररित किया। उन्होंने उद्यम अवसर अभिसान पर विस्तृत चर्चा की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नोवाटियम सॉल्यूशन ने बीएसएनएल के साथ मिलकर तीन नए उत्पाद लॉन्च किए

Posted on 02 February 2010 by admin

लखनऊ- नोवाटियम सॉल्यूशन ने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ मिलकर आज तीन नए उत्पादों-”नोवा नेविगेटर+”, नोवा नियॉन और नोवा सिनर्जी को लॉन्च करने की घोषणा की। चेन्नई स्थित कंपनी नोवाटियम सॉल्युशंस ने इन उत्पादों का उल्लेख एक सफल सेवा जो कम्यूटिंग सेवा का चेहरा बदल देगी के रूप में किया है। यह सेवा एक सिंगल विण्डो में मनोरंजन, संचार और शिक्षा प्रदान करती है। नोवा नेविगेटर+, जो नोवा नेविगेटर की अगली कड़ी है, जो सीपीयू के सभी फीचर्स को एक साथ जोड़ कर घर के दूसरे सभी डिजिटल उपकरणों को अनावश्यक बना देता है, जिससे उपयोगकर्ता अब ज्यादा ब्राउसिंग स्पीड के साथ परिकलन (कंप्यूट) या नेट सिर्फ कर सकते है। यह वाई-फाई सक्षम उपकरण एलसीडी टीवी से जोड़ दिए जाने के बाद लिविंग रूम को इंटरनेट होम थियेटर के रूप में तब्दील कर देता है।

नोवा नेविगेटर+ एक आकर्षक और 160 जीबी आन्तरिक हार्ड डिस्क युक्त मजबूत उपकरण है, जिसे किसी भी प्लाजमा टीवी या एलसीडी मॉनिटर के पीछे लगाया जा सकता है और यह काफी हल्का भी है, जिससे इसे आसानी से कहीं भी ले जया जा  सकता है। संक्षेप में, नोवा नेविगेटर+ घरेलू उपयोगकर्ताओं को एक सम्पूर्ण डिजिटल अनुभव प्रदान करने वाला उपकरण है। नोवाटियम ने उपभोक्ताओं को सर्वश्रेश्ठ श्रेणी का अनुभव प्रदान करने के लिए बीएसएनएल के साथ साझेदारी की है। नोवा नेविगेटर+ की कीमत 175 रूपए (कर और ब्राण्डबैण्ड शुल्क छोड़ कर) के मासिक सब्सक्रिप्शन के साथ 8.999 (कर अतिरिक्त) रूपए है।

नोवा नियॉन 10.2 इंच स्क्रीन वाला उत्क्रष्ट कॉम्पेक्ट नेटबुक है। यह वाई-फाई सक्षम है, जो द्रूत गति से इंटरनेट कनेक्शन की प्रक्रिया को सुगम बनाता है। इसमें 160 जीबी हार्ड डिस्क, वेबकैम, माइक व स्पीकर ओर मल्टीपल यूएसबी पोर्ट है, जो इसे आसानी से कही भी ले जाए जा सकने वाला सम्पूर्ण मनोरंजन सॉल्युशन बनाते है। नोवा नियॉम की कीमत 175 रूपए (कर और ब्रॉडबैण्ड शुल्क को छोड़कर) के मासिक सब्सक्रिप्शन के साथ 14,999 रूपए (कर अतिरिक्त) है। एक महत्वपूर्ण बात यह है कि नोवा नेविगेटर+ और नोवा नियॉन, दोनों बिजली की बचत करने वाली सुविधाओं से युक्त है और वास्तव में, मेंटेनेस मुक्त है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com


Comments (0)

अमरमणि त्रिपाठी को सैर कराने के आरोप में दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित

Posted on 02 February 2010 by admin

वाराणसी- मधुमिता हत्याकाण्ड के सजायाफ्ता पूर्व मन्त्री अमरमणि त्रिपाठी को लखनऊ में सैर कराने के आरोप में लखनऊ के जिलाधिकारी की रिपोर्ट पर वाराणसी के पुलिस उपमहानिरीक्षक पी.सी .मीणा ने एक दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है और इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

वाराणसी के पुलिस उपमहानिरीक्षक पी.सी मीणा ने बताया कि वाराणसी के केन्द्रीय कारागार में बन्द पूर्व मन्त्री अमरमणि त्रिपाठी ने विधानसभा के चालू सत्र में शामिल होने के लिए महाराजगंज की सी.जे.एम अदालत से इजाजत ली थी।

अमरमणि को यहां से 20 जनवरी को पुलिस अभिरक्षा में लखनऊ के लिए रवाना किया गया। इनके साथ दरोगा चतुर सिंह, हेड कांस्टेबल प्रभु नारायण यादव, कांस्टेबल देवी सिंह, माया शंकर और चौहरजा सिंह की टीम लगाई गई थी। जिला पुलिस को दी गई हिदायत के मुताबिक अमरमणि को लखनऊ के जिला कारागार में ले जाना था। इसके लिए लखनऊ की एस्कार्ट टीम जिले की सीमा पर उनका इन्तजार भी कर रही थी लेकिन सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने कारागार के बजाय पूर्व मन्त्री को उनके आवास पर छोड़ दिया। रात अपने आवास पर बिताने के बाद अमरमणि सुबह विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने चले गये। सत्र में भाग लेने के बाद कथित तौर पर वह शहर में सैरसपाटा करते रहे। शाम को सुरक्षाकर्मियों को पूर्व मन्त्री का ध्यान आया तो पुलिस कर्मी उन्हें लेकर जिला कारागार पहुंचे। इस पर जेल अधीक्षक ने उच्चाधिकारियों के आदेश के बगैर उन्हें लेने से इंकार कर दिया। इसके बाद पुलिस टीम जिलाधिकारी लखनऊ से मिली। मीणा ने बताया कि इस मामले में उन्होंने लखनऊ के जिलाधिकारी की रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए एक दरोगा सहित पांचों पुलिसकर्मियों को सोमवार को निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। जांच का काम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एल.आर कुमार करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com


Comments (0)

अमर सिंह और जयप्रदा को पार्टी से निष्कासित

Posted on 02 February 2010 by admin

लखनऊ- समाजवादी पार्टी ने आज पार्टी के पूर्व महासचिव अमर सिंह और उनकी करीबी समर्थक जयप्रदा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निकाल दिया, वहीं अमर सिंह ने भविष्य की योजनाओं पर अपने विकल्प खुले रखे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में सपा संसदीय बोर्ड की बैठक लखनऊ में हुई, जिसमें अमर सिंह और रामपुर से लोकसभा सदस्य जयप्रदा को पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया गया।

पार्टी का कहना था कि सामाजिक छवि बिगाड़ने में लगे लोगों को पार्टी से मुक्त करने का फैसला किया गया है। पार्टी प्रवक्ता मोहन सिंह ने आज यहां संवाददाताओं से कहा- यह बीमारी और फैले, उससे पहले पार्टी ने एक सुधारात्मक सर्जरी करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी अमर सिंह और जयाप्रदा की संसद सदस्यता समाप्त करवाने के लिए क्रमश: राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिकाएं प्रस्तुत करेगी। करीब 14 साल तक सपा में रहकर उसका प्रमुख चेहरा बन चुके अमर सिंह ने पार्टी के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह एक तरह से उनके लिए वरदान है और वह आजादी का आनन्द लेंगे।

अमर सिंह समर्थक समझी जाने वाली राज्य सभा सांसद जया बच्चन के विरुद्ध किसी कार्रवाई की संभावना के बारे में पूछे जाने पर मोहन सिंह ने कहा कि कि उन्होंने पार्टी विरोधी कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अबू आजमी के बारे में भी यह बात कही। पार्टी के पूर्व वरिष्ठ नेता आजम खां की पार्टी में वापसी की संभावना पर उन्होंने यह कहकर सकारात्मक संकेत दिया है कि आजम खां पार्टी के हमदर्द हैं।

जयप्रदा को निकाले जाने के कारणों के बारे में मोहन सिंह ने कहा कि वह अमर सिंह द्वारा निर्देशित मिसाइल थीं, जिन्होंने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ असभ्य टिप्पणी की और पिछले रविवार को अपने संवाददाता सम्मेलन के दौरान पार्टी की नीतियों के खिलाफ जहर उगला।

मोहन सिंह ने कहा कि अमर सिंह ने स्वेच्छा से लोकमंच का गठन किया जो सपा के समानान्तर संगठन है और उन्होंने पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए बार-बार दरार पैदा करने की कोशिश की। पूर्व महासचिव पर पार्टी की एकता को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा- अमर सिंह ने जातिवादी राजनीति को बढ़ावा देने की कोशिश की। मोहन सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी में अलगाव करने की साजिश रचने के मामले में अमर सिंह के समर्थक चार विधायकों को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जयाप्रदा ने 31 जनवरी को कल्याण सिंह के समर्थन में बयान दिए थे, जिससे पार्टी की धर्मनिरपेक्ष छवि प्रभावित हुई। उन्होंने कहा कि कोई भी नेता हो, कितना भी महत्वपूर्ण हो, उसे किसी राजनीतिक दल के खिलाफ इस तरह सार्वजनिक बयानबाजी की अनुमति नहीं दी जा सकती। इसलिए संसदीय बोर्ड ने जयाप्रदा की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता खत्म करने का फैसला किया है। संजय दत्त के बारे में पूछे जाने पर प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी उनके बारे में कोई संज्ञान नहीं ले रही। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के साथ जुड़े हुए नहीं थे। उप्र में पार्टी के लिए प्रचार करने के बाद उन्होंने महाराष्ट्र में कांग्रेस के लिए मतदान किया। वह पहले ही पार्टी का पद छोड़ चुके हैं इसलिए हम अब उन्हें संज्ञान में नहीं लेते।

पार्टी ने जिन चार विधायकों को बाहर का रास्ता दिखाया है उनके नाम हैं- मदन चौहान, सन्दीप अग्रवाल, अशोक चन्देल और सर्वेश सिंह।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com


Comments (0)

युवा प्रकोष्ठ ने स्व0 ब्रह्माबक्श सिंह की छठवीं पुण्यतिथि सादगी के साथ मनाई

Posted on 02 February 2010 by admin

लखनऊ  -  समाजवादी पार्टी के युवा प्रकोष्ठ कार्यालय, 6-ए राजभवन कालोनी पर आज समाजवादी लोहिया वाहिनी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्व0 ब्रह्माबक्श सिंह (गोपाल) की छठवीं पुण्यतिथि सादगी के साथ मनाई गई।

समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव श्री नरेन्द्र सिंह यादव समाजवादी पार्टी के नगर सचिव श्री चन्द्रिका पाल, तथा सर्वश्री धीरेन्द्र प्रताप सिंह (छात्रसभा) कल्लन खॉ (युवजन सभा) सत्य प्रताप सिंह चौहान (छात्रसभा) सहित तमाम साथियों ने अपने स्वर्गीय नेता को श्रद्धंजलि अर्पित की।

स्व0 ब्रह्माबक्श सिंह (गोपाल) लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रसंघ के भी अध्यक्ष रहे थे। समाजवादी आन्दोलन में वे श्री मुलायम सिंह  की प्रेरणा से आए और निष्ठापूर्वक युवा संगठन लोहिया वाहिनी को मजबूती देने में लगे रहे। उन्होने समाजवादी आन्दोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com


Comments (0)

दस वर्षीय मत्स्य पालन पट्टा हेतु शिविर 09 एवं 10 फरवरी को आयोजित

Posted on 02 February 2010 by admin

जौनपुर- मुख्य कार्यकारी अधिकारी (मत्स्य) एस0के0 मिश्र ने जानकारी दी कि उप जिलाधिकारी शाहगंज यू.के. त्रिपाठी के निर्देशानुसार तहसील शाहगंज में स्थित ग्राम गंगौली परगना, अंगुली तहसील शाहगंज स्थित तालाब जिसका रकबा नं0 826/0.340 हे0 का दस वर्षीय मत्स्य पालन पट्टा नीलामी के माध्यम से करने हेतु 3 फरवरी 2010 की तिथि को तहसील परिसर में अपरान्ह 2 बजे कार्यक्रम आयोजि किया जाएगा , जिसमे न्यूनतम बोली रू0 4000/- वार्षिक से कम नहीं होगी।

इच्छुक व्यक्ति नीलामी की कार्यवाही में भाग लेने हेतु आमन्त्रित किये जाते है, उसी दिन नियमानुसार अधिकतम बोलीदाता के पक्ष में प्रश्नगत तालाब का पट्टा मत्स्य पालन हेतु किया जायेगा। किसी भी दशा में उक्त तिथि के बाद प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर कोई विचार किया जाना सम्भव नहीं होगा।

एस0के0 मिश्र ने जानकारी दी है कि  तहसील शाहगंज में दस वर्षीय मत्स्य पालन पट्टा करने हेतु शिविर 09 एवं 10 फरवरी 2010 को आयोजित है, जिसमे पात्र व्यक्तियों को 0.200 हे0 से ऊपर के तालाबों का मत्स्य पालन पट्टा स्वीकृत किया जायेगा। तहसील के सभी प्रधानों से शिविर में प्रस्ताव प्रेषित करने हेतु निर्देशित किया गया है अन्यथा की स्थिति में स्वविवेक से पट्टा स्वीकृत करने का निर्णय ले लिया जायेगा, जिस हेतु किसी की आपत्ति स्वीकार्य नहीं होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com


Comments (0)

तहसील दिवस सम्पन्न

Posted on 02 February 2010 by admin

जौनपुर - जिलाधिकारी अपर्णा यू0 की अध्यक्षता में सदर तहसील में तहसील दिवस का आयोजन सम्पन्न हुआ। उक्त अवसर पर 145 फरियादियों ने जिलाधिकारी के सम्मुख उपस्थित होकर अपना दुख दर्द सुनाया। तहसील दिवस के अवसर पर 10 शिकायतों का सम्बंधित अधिकारियों से निस्तारण कराते हुए अवशेष प्रार्थना पत्रों को मौके पर सम्बंधित अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देश दिया कि समय सीमा के अन्तर्गत शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण हरहालत में करायें। पिछले तहसील दिवस के अवशेष प्रार्थना पत्रों का निस्तारण जिन विभागों द्वारा नहीं किया गया है, नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करते हुए उसकी सूचना उपलब्ध करायें।
उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक रामभरोसे, मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र कुमार, अपर जिलाधिकारी हुबलाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 डी0के0 पटेरिया, जिला विकास अधिकारी प्रहलाद त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी सदर ए0के उपाध्याय, जिला पंचायतराज अधिकारी अशोक कुमार श्रीवास्तव, जिला पूर्ति अधिकारी बुद्धि सागर दूबे, कार्यक्रम अधिकारी जया त्रिपाठी, उप संचालक चकबन्दी रामलखन प्रजापति, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी पतिराम सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2010
M T W T F S S
« Jan   Mar »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
-->









 Type in