Archive | February 21st, 2010

सूचना के अधिकार के लिए टास्क फोर्स - उ. प्र. कांग्रेस कमेटी

Posted on 21 February 2010 by admin

untitled-11

Comments (0)

अधिकारियों द्वारा दायित्वों के निर्वहन करने के दौरान किसी भी व्यक्ति द्वारा अनुचित दबाव बर्दाश्त नहीं किया जायेगा

Posted on 21 February 2010 by admin

शासन द्वारा इटावा में तैनात अधिशासी अभियन्ता,
विधायक के सम्बन्ध में की गई शिकायत की जांच के आदेश
प्रकरण की जांच प्रमुख सचिव सिंचाई करेंगे
शिकायत सही पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध प्रभावी न्यायोचित कार्यवाही की जायेगी

लखनऊ : 21 फरवरी, 2010

 उत्तर प्रदेश सरकार ने जनपद इटावा में तैनात नलकूप विभाग के अधिशासी अभियन्ता द्वारा विधायक के बारे में की गई शिकायत के सभी तथ्यों की जानकारी करके वस्तुस्थिति से तत्काल अवगत कराने के निर्देश दिए हैं। इस प्रकरण की जांच प्रमुख सचिव सिचाई श्री के0एस0 अटौरिया को सौपी है।

 सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी आज यहां दी। उन्होंने कहा कि शासन ने कतिपय समाचार पत्रोंं व इलेक्ट्रानिक मीडिया में जनपद इटावा में नियुक्त अधिशासी अभियन्ता, नलकूप द्वारा एक विधायक के सम्बंध में की गई शिकायत की खबर मिलते ही इस मामले को पूरी गम्भीरता से लिया और जांच के आदेश दिए।

 प्रवक्ता ने कहा कि प्रमुख सचिव सिंचाई को निर्देशित किया गया है कि तत्काल संबधित अधिशासी अभियन्ता, नलकूप को बुला कर सभी तथ्यों की पूूर्ण जानकारी प्राप्त करके रिपोर्ट दी जाये, जिससे प्रदेश सरकार सम्बंधित मामले में शीघ्र उचित निर्णय लेकर कार्यवाही कर सके।  

 सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार के अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर अपने दायित्वों के निर्वहन करने के दौरान किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी प्रकार का अनुचित दबाव डालना कदापि बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच के पश्चात जो भी तथ्य निकलकर आयेंगे तथा यदि शिकायत सही पायी जाती है, तो सम्बंधित के विरूद्व प्रभावी न्यायोचित कार्यवाही की जायेगी। 

 सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्थान्तरित किये गए I.A.S अधिकारी

Posted on 21 February 2010 by admin

pn-iaspcs-transfer-21feb2010

Comments (0)

बसपा सरकार का खेल

Posted on 21 February 2010 by admin

प्रदेश की बसपा सरकार ने लूट और वसूली का धंधा सरकारी स्तर पर चलाकर अधिकारियों- कर्मचारियों को आतंकित कर रखा है। पंचम तल से लेकर बसपा के सांसद, विधायक तक सभी इस धंधे में लगे हैं और अपने ‘ोयर बॉट रहे हैं। वसूली न देने वालों को हर तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है। अधिकांश रगन्दारी टैक्स मुख्यमन्त्री के नाम पर वसूला जाता है जिसकी पूरी जानकारी होने के बावजूद मुख्यमन्त्री चुप्पी साधे हैं।

सत्तापक्ष के विधायक (श्री भीमराव अम्बेडकर विधानसभा क्षेत्र लखना) से तंग आकर नलकूप खण्ड प्रथम, इटावा के अधिशासी अभियन्ता श्री शिवदास अपनी सेवा से इस्तीफा देने को मजबूर हो गये हैं। मुख्यमन्त्री और सिंचाई मन्त्री को उसने रजिस्टर्ड पत्र भेजकर बताया है कि किस तरह उसे धमकाया और बेइज्जत किया जा रहा हेै। औरैया जैसा काण्ड से भी भंयकर काण्ड करने की धमकी दी गई। मन्त्री को जानकारी देने के बाद उन्हें कुछ ज्यादा ही प्रताड़ित किया जाने लगा। ऐसे में अपने दायित्वों का निर्वहन कोई अधिकारी कैसे कर सकता है.

प्रदेश में बसपा सरकार के बनने के बाद मुख्यमन्त्री के जन्मदिन पर भेंट देने के नाम पर जबरन चन्दा वसूली का काम जोरों से ‘ाुरू हुआ, जिसके चलते औरैया के एक इंजीनियर गुप्ता को पीट-पीट कर मार डाला गया। उसका दोश यही था कि वह बसपा विधायक की मुंहमॉगी रकम देने में असमर्थता जता रहा था। इसी रंगदारी टैक्स की वसूली से सन्त्रस्त पी0सी0एफ0 के एक प्रबन्धक ने भी आत्महत्या कर ली थी और बताया था कि हर माह उससे वसूली मॉगी जा रही थी। जिन पर वसूली मॉगने के आरोप थे, उन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। कई अन्य विभागों के अधिकारी भी समय-समय पर इस रंगदारी टैक्स अदायगी केे सिलसिले में बुरी तरह प्रताड़ित किए गये, उनकी शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

मुख्यमन्त्री मायावती को आदमियों से नहीं पत्थरों से लगाव है। वे प्रदेश को अपनी प्रतिमाओं की सौैगात दे रही हैं। जनता को पत्थर और अपने घर को बुलेटपु्रफ बनाने में ही उनका सारा विकास कार्य हो रहा है। अपने आवास को वे अतिरिक्त सुरक्षा बल की देखरेख में सौपने जा रही हैं। उन्हें यह बात बतानी चाहिए कि उनके घर में ऐसा क्या है जिसकी सुरक्षा के लिए इतने तामझाम की जरूरत है। वैसे ही उन्हें भारी सुरक्षा मिली हुई है। दर्जनों गाड़ियों, कमांन्डो के काफिले के साथ वे सूनी सड़क पर निकलना पसन्द करती हैं। उन्हें कभी प्रदेश की जनता की भी सुध लेनी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

फर्जी चिट फण्ड का पुलिस ने किया खुलासा

Posted on 21 February 2010 by admin

* शाखा प्रबन्धक सहित चार हिरासत में

टाटियानगर में पुलिस ने एक फर्जी चिट फण्ड कपनी का भण्डाफोड़ कर शाखा प्रबन्धक सहित चार लोगों को हिरासत में लिया हैै। पुलिस ने इन जालसाजों के विरूद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। फर्जी फाइनेन्स कपनी का खुलासा होने पर कपनी से जुड़े लोगों में हडकप मच गया। पुलिस ने कपनी के अभिलेखों को अपने कब्जे में ले लिया है।

थाना गोसाईगंज क्षेत्र के टाटियानगर स्थित पेट्रोल पप के निकट शिव फाइनेन्स कपनी प्राइवेट लिमिटेड सैदोपट्टी चान्दपुर का बोर्ड लगाकर जिले के बेरोजगारों को कपनी से जोड़कर बेरोजगारी दूर करने का झांसा देकर ठगी कर रहे थे। एक सप्ताह पूर्व जालसाजों ने फर्जी रजिस्टे्रशन और मुय शाखा कार्यालय कलकत्ता का बोर्डü लगाकर बेरोजगारों के साथ ठगी करने का रास्ता बना लिया था। पुलिस ने शक के आधार पर फाइनेन्स कपनी के शाखा प्रबन्धक से बात शुरू की तो कलई खुल गई।

पुलिस ने इलाहाबाद जिले के थाना फरवई निवासी प्रबन्धक बृजलेश कुमार पुत्र रामनाथ, पूरनतारा के दिलीप कुमार, झंूसी थाने के अनदावा निवासी इन्द्र प्रकाश और थाना सराय इनायत के डोडापुर निवासी दीपचन्द्र को हिरासत में ले लिया। थानाध्यक्ष मो. जैनुद्दीन अंसारी ने बताया कि पकड़े गये जालसाजों ने कबूल किया है कि 10-10 बेरोजगारों का एक समूह बनाकर दो से पांच लाख तक ऋण कम व्याज पर देने का झांसा देकर बेरोजगारों को कपनी से जुड़ने के लिए  भ्0 से 100 रूपये सदस्यता शुल्क वसूलते थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि जालसाजों पर मुकदमा दर्ज किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2010
M T W T F S S
« Jan   Mar »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
-->









 Type in