Archive | February 12th, 2010

हाण्डा मोटरसाइकिल एवं स्कूटर इण्डिया ने तीन नए उत्पाद बाजार में

Posted on 12 February 2010 by admin

12-2-2010-tयुवाओं की पसन्द और जरूरत को ध्यान में रखते हाण्डा मोटरसाइकिल एवं स्कूटर इण्डिया ने तीन नए उत्पाद बाजार में उतारे। पिकेडली होटल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में होण्डा ने 110 सीसी श्रेणी की अपनी पहली बाइक `सी.बी. ट्रिवस्टर´ पेश की। युवाओं की जरूरत के अनुरूप इस बाइक में 70 किमी. ली. माइलेज, फ्री बैटरी मेंटेनेंस और पर्यावरण संरक्षण के लिए आधुनिक एयर फिल्टर का प्रयोग किया गया है। पांच आकर्षक रंगों में उपलब्ध `सी.बी. ट्रिवस्टर´ 17 फरवरी तक शहर की सड़कों पर दौड़ने लगेगी।
होटल पिकेडली में नई हीरो हाण्डा मोटरसाइकिल को लांच करते कम्पनी के अधिकारी।

कम्पनी के एरिया मैनेजर आशीष चौधरी ने बताया कि इस बाइक में मध्यम वर्गीय युवाओं की जरूरतों का पूरा ध्यान रखा गया है। इसके ज्यादा फीचर्स, कम मेंटनेंस खर्च और सुविधाजनक कीमत ग्राहकों को आकषिZत सड़कों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन की गई हैं इस अवसर पर हाण्डा ने अपने डीलर्स की संख्या बढ़ाने की मंशा जतायी तथा इस वर्ष राज्य में लगभग डेढ़ लाख गाड़ियां बेचने का लक्ष्य की घोषणा की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक

Posted on 12 February 2010 by admin

कंाग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी की ओर से बरेली में प्रसिद्ध सूफी सन्त आला हजरत इमाम अहमद रजा की दरगाह, बरेली में सालाना उर्स के मौके चादर चढ़ाने दिल्ली की मुख्यमन्त्री श्रीमती शीला दीक्षित, अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी सहित कई प्रमुख नेता गये थे। इन सभी नेताओं को उच्च सुरक्षा प्राप्त थी, किन्तु राज्य सरकार ने न तो उन्हें कोई सुरक्षा प्रदान की और न ही कार्यक्रम स्थल के पास भीड़ को नियन्त्रित करने की व्यवस्था की, जिससे बड़ा हादसा होने की परिस्थितियां बनीं और इन नेताओं का जीवन ही खतरे में पड़ गया था। राज्य सरकार का यह रवैया बहुत ही गैर जिम्मेदाराना और निन्दनीय है।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने आज यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती अपनी सुरक्षा के लिए आते-जाते समय आधे-आधे घंटे रास्ते रूकवा देती हैं। किन्तु दिल्ली की मुख्यमन्त्री श्रीमती शीला दीक्षित, अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री दिग्विजय सिंह(पूर्व मुख्यमन्त्री म0प्र0), प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, राष्ट्रीय सचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री परवेज हाशमी,सांसद का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित होने के बावजूद इन नेताओं को अनियन्त्रित भीड़ के रहमोकरम पर छोड़ दिया गया। ऐसी परिस्थितियां बन गई थीं कि दम घुटने से इनकी जान भी जा सकती थी।

मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तन ने मांग की है कि कांग्रेस के इन वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा में हुई इस बड़ी चूक के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को दण्डित किया जाय और राज्य सरकार यह सुनिश्चित करे कि भविष्य में कांग्रेस के नेताओं के कार्यक्रमों में समुचित सुरक्षा व्यवस्था की जाय। यदि भविष्य में ऐसी कोई घटना दोबारा घटती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी मुख्यमन्त्री और राज्य सरकार की होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ की दिन भर की सुर्खिया

Posted on 12 February 2010 by admin


लखनऊ राजधानी में फिल्म माय नामे इस खान के प्रदर्शन से पहले ही दिन सिनेमा हॉल में सुरक्षा करने मैं लगा पुलिस बल


लखनऊ लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह के जन्म दिवस पर एक दुसरे को केक खिलाते कार्यकर्ता


लखनऊ सुबह हुए बारिश में छतरी का सहारा ले कर अपने गंतव्य को जाती युवती


लखनऊ महा शिवरात्रि पर मंकम्नेस्वर मंदिर में पूजन करते श्रद्धालु


लखनऊ महा शिवरात्रि पर मंकम्नेस्वर मंदिर में लाइन में लगे श्रद्धालु


लखनऊ शहीद स्मारक पर जिला हमीरपुर से आये दलित मांगो को ले कर धरना देते


लखनऊ वेब गोमतीनगर में अश्मा हुसैन के डिजाईन को प्रदर्शित करती मॉडल


लखनऊ अमीनाबाद से महा शिव रात्रि पर निकाली गई शिव बारात


लखनऊ के निजी कम्पनी के कार्यक्रम में भाग लेते भोजपुरी गायक अभिनेता मनोज तिवारी


लखनऊ सहारा हॉस्पिटल में सहारा हॉस्पिटल की पहली वर्षगाठ की प्रेस वार्ता करते Director Dr H P Kumar


लखनऊ ठाकुरगंज से महा शिव रात्रि पर निकाली गई शिव बारात में सामिल लोग


लखनऊ गाँधी भवन में टी न जुत्शी जनसमारोह पर अपने विचार सुनाते वक्ता

लखनऊ अलीगंज ललित कला केंद्र में लगी चित्र कला प्रदर्शनी देखेते लोग

Comments (0)

गोदामों में डन्प पड़ा है डेढ़ लाख कुन्तल चावल

Posted on 12 February 2010 by admin

एक वर्ष से नहीं हुआ एलॉटमेंट

सरकारी खाद्यान्न को सड़ाने व घटिया बनाने में सरकार भी कम दोषी नहीं है। पुराने चावलों का वितरण कार्डधारकों में नहीं कराकर नये चावलों का एलाटमेंट कर रही है। जिनसे प्रदेश के एफसीआई की गोदामों में लाखों कुन्तल चावल डप पड़ा है। जिले की छह गोदामों में भी डेढ़ लाख कुन्तल चावल साल भर से रखा हुआ है। जिले में हर माह लगभग 76846.70 कुन्तल चावल की जरूरत बीपीएल व अन्त्योदय तथा एमडीएम के लिए होती है। जिसका एलॉटमेंट प्रत्येक माह खाद्य विभाग से होता है।

चावल की आपूर्ति के लिए प्रत्येक वर्ष धान की खरीद भी की जाती है और राइस मिलों से लेबी का चावल खरीदा जाता है, किन्तु विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते गोदामों में डप पड़ा खाद्यान्न का एलॉटमेंट समय पर नहीं हो पाता है, जिससे खाद्यान्न की क्वालिटी पर असर पड़ रहा है।

एक वर्ष पूर्व जिले के एफसीआई की गोदाम मण्डी जोगाबीर, पयागीपुर व महानपुर में लगभग डेढ़ लाख कुन्तल चावल रखा गया था, किन्तु एलॉटमेंट अब तक नहीं हो पाया है, जिससे अधिकतर बोरियों में घुन चलने लगे हैं। महीनों से डप पड़े चावल के खराब होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। विभागीय सूत्रों की माने तो इस वर्ष भी पुराने चावल का एलॉटमेंट नहीं हो सकेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गरीबों को नहीं नसीब सरकारी दाल

Posted on 12 February 2010 by admin

दाल की जगह खड़ी मटर व चना की हुई आपूर्ति, दाल की गुणवत्ता पर उठे सवाल

गरीबों की रसोई में दाल पके इसके लिए शासन ने दाल की व्यवस्था तो कर दी, किन्तु गरीबों के नसीब में दाल खाना नहीं लिखा है। क्योंकि दाल के स्थान पर खड़ी मटर व चना की सप्लाई जिले में की गई हैै। प्रश्र्न यह उठता है कि उसकी दराई विभाग करायेगा या कार्डधारक।

दाल की कीमतों में हुई वृçद्ध के चलते आम आदमी की थाली से दाल गायब हो गई है। शासन ने बीपीएल व अन्त्योदय कार्डधारकों के लिए सरकारी दाल का एलॉटमेंट किया है। पीली मटर की दाल का वितरण 1भ् रूपये 78 पैसे प्रति किलोग्राम की दर से किया जायेगा। जनपद में गरीबों के लिए 430 कुन्तल चना व भ्70 कुन्तल मटर की दाल का एलॉटमेंट किया गया है। शासन ने विपणन शाखा की गोदामों पर खड़ा चना व मटर भेजा गया है। ऊपर से मटर में कीड़े लगने की शिकायत है। जबकि प्रमुख सचिव जैकब थॉमस की ओर से भेजे गये पत्र में दाल सप्लाई करने की बात लिखी गई है। जिसमें केन्द्र सरकार के निर्णय पर पीली मटर की दाल नोडल एजेंसी द्वारा बन्दरगाह या गोदाम पर उपलब्ध कराया जायेगा। गोदाम से जिला मुयालयों तक पीली मटर की दाल की 2भ् किलोग्राम की बोरी भेजी जायेगी। जनपद मुयालय पर 2भ् किलोग्राम की बोरी तो भेजी गई, किन्तु उसमें दाल के स्थान पर खड़ी मटर व चना हैै।
इस मामले की ओर अभी तक किसी अधिकारियों का ध्यान नहीं गया है। उधर, चना-मटर की घटिया क्वालिटी होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जांच टीम गठित की है। विपणन निरीक्षक ने बताया कि गोदाम पर भेजी गई रसीद में भी खड़ा चना व मटर की बोरी अंकित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हत्याकाण्ड का हुआ खुलासा, पा¡च गिरतार व लूट के पैंसठ हजार बरामद

Posted on 12 February 2010 by admin

ढाई माह पूर्व हुई हत्या का  खुलासा आज  करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि  सुचितागंज जनपद फैजाबाद निवासी शमीम उर्फ मुन्ना पुत्र ननकऊ का शव मुंशीगंज थाना क्षेत्र च¡दौकी के पास पाया गया था। मृतक शमीम के साले  हैदरगढ़ -बाराबंकी निवासी मो0 इस्माइल द्वारा थाना मुसाफिरखाना में उनके गुमशुदगी की रिपोüट दर्ज कराई थी।

ज्ञात हो कि मृतक शमीम 24 नवबर 2009 को मुसाफिरखाना क्षेत्र में तकादा वसूलने आये थे। उसी दौरान मृतक शमीम के पास मौजूद 246000रूपये को छीन कर हत्या कर दी गई थी।इस मामले की विवेचना प्रभारी निरीक्षक कैलाश नाथ द्विवेदी द्वारा की गई। उक्त घटना के खुलासे के लिए पुलिस द्वारा दबिश व पतारसी की जाती रही।
2-t

पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र वीर सिंहने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि प्रभारी निरीक्षक कैलाश नाथ द्विवेदी, वरिष्ठ उप निरीक्षक सुरेश कुमार मिश्रा,आरक्षी राम हेत गुप्ता, राजेन्द्र तिवारी, सुभाष चन्द्र पाण्डेय, जयद्वीप सिंह, देव नारायण यादव रात गश्त  व चेकिंग हेतु लगे थे कि बीती रात ढाई बजे मुखबिर ने सूचना दी कि एक कमाण्डर जीप में चार-पा¡च लोग सवार हैं। इन लोगों ने इसी गाड़ी से हैदरगढ़ निवासी शमीम उर्फ मुन्ना की हत्या की थी तथा भाग निकले थे। उपरोक्त गाड़ी मुसाफिरखाना स्थित पेट्रोल पंप से पचास मीटर पहले खड़ी है जिसमें वही लोग बैठे हैं जो किसी संगीन घटना को अंजाम देने वाले हैं। इस सूचना पर  पुलिस मौके पर पहु¡ची और जीप पर सवार  कोतवाली मुसाफिरखाना क्षेत्र के कस्थुनी पश्चिम निवासी तिलक राज मौर्य पुत्र अर्जुन प्रसाद,  सन्दीप कुमार ओझा पुत्र चन्द्रशेखर, भार्गव तिवारी का पुरवा निवासी बब्बन तिवारी पुत्र हरि नाथ तिवारी, पूरे बरदइन का पुरवा ऊ¡च गा¡व निवासी विजय कुमार दुबे पुत्र राज नारायण, पूरे दत्त का पुरवा निवासी दीपक कुमार दूबे को धर दबोचा। पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने आगे बताया कि घटना का सूत्रधार ग्राम टिकरिया निवासी मनोज कुमार उपाध्याय पुत्र राम अवध सीमेंट व्यवसाई लूट के मामले में पहले ही जेल जा चुका है।

उन्होंने आगे बताया कि गिरफतार किए गए अभियुक्तों ने 24 नवबर 2009 को मृतक मो0 शमीम को मारने व 246000 रूपये लूटने की घटना को स्वीकार किया।अभियुक्त तिलक राज के कब्जे से एक तमंचा, दो कारतूस व  हिस्से में आए बीस हजार रूपये नकद, बब्बन तिवारी के कब्जे से हिस्से में आए 14000रू0  व एक तमंचा दो कारतूस, सन्दीप कुमार ओझा से 20000रू0, विजय कुमार दूबे व विजय कुमार दूबे की निशान देही पर उनके घर से भ्भ्00-भ्भ्00 रू0 बरामद हुए। उक्त अभियुक्तों ने घटना का जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि घटना में मनोज कुमार उपाध्याय कमाण्डर जीप स्वयं चला रहा था तथा इस गाड़ी मेंं मुसाफिरखाना से बैठे थे। मृतक शमीम सीता राम की दुकान से पैसा लेकर आया तो उसे गाड़ी में बैठा लिए और रास्ते में चलती गाड़ी में ही उसके गले में रस्सी फ¡साकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद थाना मुंशीगंज क्षेत्र  के च¡दौकी स्थित  करैया नाला के पास पैसा निकाल कर फेंक दिया।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रक्रति का अजब करिश्मा, पपीते में निकले श्रीगणेश

Posted on 12 February 2010 by admin

1-bigनगर स्थित गभçड़या मोहल्ले में पूर्व सभासद जय प्रकाश भार्गव के यहा¡ पपीते के अन्दर गणेश की आकृति निकली। जिसे देखने के लिए सैकड़ों लोग दर्शनार्थ आ रहे हैं और चढ़ावा चढ़ा रहे हैं।

एक मुलाकात में श्री भार्गव ने बताया कि घर के अन्दर पपीते का पेड़ है फल खाने की इच्छा से घर के लोगों ने तीन पपीता तोड़ा, जिसको काटने पर पपीते के अन्दर गणेश जी की आकृति जैसा उभरा हुआ देख कर मैं आpर्य चकित हो गया । हमनें इसे ऊपर वाले की महिमा समझ कर पूजनार्थ रख दिया जिसे देखने बालों का ताता लगा हुआ है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित

Posted on 12 February 2010 by admin

जौनपुर - जिला प्रशासन एवं जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति के तत्वाधान में होने वाली शिराजे हिन्द हाफ मैराथन जौनपुर के आयोजन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी अपर्णा यू0 ने अवगत कराया कि उक्त रेस 18 फरवरी 2010 को प्रात: 7:30 बजे जगदीश नारायण राय मन्त्री रेशम व वस्त्रोद्योग के कर कमलों द्वारा शुभारम्भ किया जायेेगा। यह रेस स्टेडियम से शुरू होकर खाड़ की मण्डी से रेलवे स्टेशन, लाइन बाजार से जेसीज चौराहा, शाहीपुल से होते हुए पुन: स्टेडियम पर समाप्त होगी।

उक्त रेस में प्रथम पुरस्कार रू0 25,000, द्वितीय रू0 15,000 तृतीय रू0 10,000 चतुर्थ रू0 5,000, पंचम 3,000 छठा रू0 2,000, सातवें से पन्द्रवें स्थान तक रू0 1,000 प्रत्येक अन्य सान्तवना पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे। इस रेस में प्रदेश एवं देश के सर्वश्र्रेष्ठ धावकों के भाग लेने की संभावना है।

जिलाधिकारी ने बताया कि इच्छुक धावक 17 फरवरी 2010 अपरान्ह 12 बजे तक अपनी प्रविष्टि करा सकते हैं। गैर प्रदेश व अन्य जनपदों के खिलाड़ी अपनी प्रविष्टि फैक्स नं0-05452-260830 पर दे सकते हैं। जनपदीय एवं आस-पस के खिलाड़ी अपना नामांकर जौनपुर की समस्त तहसीलों के उपजिलाधिकारी कार्यालय एवं जिला खेल कार्यालय जौनपुर, जिला सूचनाधिकारी कार्यालय जौनपुर में करा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति जौनपुर के सचिव/क्रीड़ाधिकारी के मो0नं0 9415169415, 9721233047 एवं 9721506991 पर संपर्क कर सकते हैं।

Comments (0)

कांग्रेस जिला एवं शहर अध्यक्षों की बैठक 16फरवरी को

Posted on 12 February 2010 by admin

लखनऊ - आगामी 16फरवरी2010 को उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, लखनऊ पर जिला एवं शहर अध्यक्षों की दो महत्वपूर्ण बैठकें उ0प्र0  कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। पहली बैठक प्रात: 10बजे से प्रारम्भ होगी, जिसमें कांग्रेस की स्थापना के 125वें वर्ष में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा पर विचार-विमर्श किया जायेगा। इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री परवेज हाशमी,सांसद एवं श्री अविनाश पाण्डेय उपस्थित रहेंगे।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय पर आयोजित दूसरी बैठक दोपहर 2बजे से शुरू होगी, जिसमें प्रदेश कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की जायेगी। बैठक में प्रदेश कंाग्रेस के संगठन चुनाव के लिए उपचुनाव अधिकारी(एपीआरओ) श्री जे.डी.सीलम, श्री जयदेव जेना एवं श्रीमती निर्मला सामन्त मौजूद रहेंगे।

मुख्यप्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त दोनों बैठकों में केवल कांग्रेस के जिला/शहर अध्यक्षों को ही आमन्त्रित किया गया है।

Comments (0)

राज्य सरकार का रवैया बहुत ही गैर जिम्मेदाराना - सुबोध श्रीवास्तव

Posted on 12 February 2010 by admin

लखनऊ - कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी की ओर से बरेली में प्रसिद्ध सूफी सन्त आला हजरत इमाम अहमद रजा की दरगाह, बरेली में सालाना उर्स के मौके चादर चढ़ाने दिल्ली की मुख्यमन्त्री श्रीमती शीला दीक्षित, अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी सहित कई प्रमुख नेता गये थे। इन सभी नेताओं को उच्च सुरक्षा प्राप्त थी, किन्तु राज्य सरकार ने न तो उन्हें कोई सुरक्षा प्रदान की और न ही कार्यक्रम स्थल के पास भीड़ को नियन्त्रित करने की व्यवस्था की, जिससे बड़ा हादसा होने की परिस्थितियां बनीं और इन नेताओं का जीवन ही खतरे में पड़ गया था। राज्य सरकार का यह रवैया बहुत ही गैर जिम्मेदाराना और निन्दनीय है।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने आज यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती अपनी सुरक्षा के लिए आते-जाते समय आधे-आधे घंटे रास्ते रूकवा देती हैं। किन्तु दिल्ली की मुख्यमन्त्री श्रीमती शीला दीक्षित, अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री दिग्विजय सिंह(पूर्व मुख्यमन्त्री म0प्र0), प्रदेश कांग्रेसअध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, राष्ट्रीय सचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री परवेज हाशमी,सांसद का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित होने के बावजूद इन नेताओं को अनियन्त्रित भीड़ के रहमोकरम पर छोड़ दिया गया। ऐसी परिस्थितियां बन गई थीं कि दम घुटने से इनकी जान भी जा सकती थी।

मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तन ने मांग की है कि कांग्रेस के इन वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा में हुई इस बड़ी चूक के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को दण्डित किया जाय और राज्य सरकार यह सुनिश्चित करे कि भविष्य में कांग्रेस के नेताओं के कार्यक्रमों में समुचित सुरक्षा व्यवस्था की जाय। यदि भविष्य में ऐसी कोई घटना दोबारा घटती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी मुख्यमन्त्री और राज्य सरकार की होगी।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2010
M T W T F S S
« Jan   Mar »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
-->









 Type in