Archive | February 9th, 2010

मंहगाई के मुद्दे पर जनता के साथ समाजवादी पार्टी

Posted on 09 February 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा खेती की उपेक्षा के दुष्परिणाम सामने आ रहे हैं। मॉग और आपूर्ति में अन्तर के चलते खाद्य जिन्सों के दाम आसमान छू रहे हे। उद्योगों पर ज्यादा बल और खेती को अलाभप्रद बनाए जाने की सरकारी नीति के चलते कृषि क्षेत्र की वृद्धि दर लगातार घटने की स्थिति में आ गई है।  केन्द्रीय सांख्यकी संगठन की रिपोर्ट बताती है कि वर्ष 2009-10 फसल वर्ष में खाद्यान्नों तथा तिलहनों के उत्पादन में क्रमश: 8 प्रतिशत और 5 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान है। गन्ना उत्पादन में 11.8 फीसदी की कमी आएगी। स्पष्ट है कि चीनी और मंहगी होगी तथा आम आदमी की थाली में अब पोषक तत्वों की कमी तो होगी ही, गरीब को दो रोटी भी मयस्सर नहीं हो पाएगी। मंहगाई की मार और अभावग्रस्त जीवन में अपराधों का बढ़ना स्वाभाविक होगा, कानून व्यवस्था की स्थिति भी बिगड़ेगी और जिन्दगी ज्यादा असुरक्षित हो जाएगी।

अभी पिछले दिनों दिल्ली में मुख्यमन्त्रियों की बैठक में बढ़ती मंहगाई से कांग्रेस ने अपना पल्ला झाड़ लिया, तो प्रदेश की मुख्यमन्त्री ने ऐसे गम्भीर मसले पर आयोजित बैठक में जाना भी गंवारा नहीं समझा। आम आदमी को दोनों ने ही उनकी किस्मत के भरोसे छोड़ दिया है। यह देश की जनता के साथ फरेब है।

केन्द्र में यू0पी0ए0 सरकार ने शासन में आते ही मंहगाई रोकने का वायदा किया था किन्तु यह वायदा सिर्फ वायदा ही रह गया है। उत्तर प्रदेश की सरकार सिर्फ अपने स्मारकों के लिए धन जुटाने में और अपनी सुरक्षा में ही रूचि लेती है। जमाखोरों पर कार्यवाही के नाम पर वह भयादोहन का ही हथकण्डा अपनाती है। इन दोनों की विफलता का खमियाजा किसान और उपभोक्ता दोनों ही भुगत रहे हैं। केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार की अदूरदशी और जनहित विरोधी नीतियों की खिलाफत में समाजवादी पार्टी बराबर संघर्षशील है। वह मंहगाई के मुद्दे पर जनता की आवाज बराबर बुलन्द करती रहेगी समाजवादी पार्टी मानती है कि  इन सरकारों की किसान तथा खेती विरोधी नीति राष्ट्रहित में नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शिवभक्त कांवरियों के लिये मांग

Posted on 09 February 2010 by admin

श्री सांई सेवाश्रम ने शिवरात्रि के अवसर पर लोधेश्वर जाने वाले शिवभक्त कांवरियों के लिये रैन बसेरों चिकित्सीय सुविधा हेतु कैम्प तथा रास्ते की मार्ग प्रकाश व्यवस्था ठीक करने की मांग की है।

श्री सांई सेवाश्रम के अध्यक्ष चन्द्र कुमार छाबड़ा ने बताया कि प्रत्येक वश शिवरात्रि के अवसर पर प्रदेश के कोने-कोने से हजारों शिवभक्त कांवरिये कंधे पर कांवर लिये कई दिनां की लम्बी पैदल यात्रा कर लोधेश्वर मन्दिर बाराबंकी दशZन तथा शिव जी को गंगाजल पूजा अर्चना करने पहुंचते है।  उन्होंने कहा वििशश्ट अवसरों पर भीड़ आदि की संभावना को ध्यान में रखते हुये जिला प्रशासन तथा नगर निगम लगभग हमेशा संवेदनशील रहते हुये स्थायी अथवा अस्थायी व्यवस्थायें करता रहा है, लेकिन वशोZ से मांग करने के बावजूद कांवरियों की इस धर्म यात्रा में रास्ते में दिक्कतों के प्रति उदासीनता क्षोम का विशय है। उन्होंने जिला प्रशासन नगर निगम तथा सामाजिक संस्थाओं से अपील करते हुये कहा कि फैजाबाद रोड का बड़ा हिस्सा सड़क चौड़ीकरण तथा समुचित मार्ग प्रकाश की व्यवस्था में आ जाने से अस्त-व्यस्त पड़ा हैं। ऐसे में रात दिन हजारों की संख्या में पैदल चलने वाले कांवरियों मार्ग शिव के शिकार आसानी से हो सकते है। उन्होंने कहा कि लोधेश्वर मन्दिर तक में मार्ग में विशवरात्रि तक अस्थायी ही सही मार्ग प्रकाश की व्यवस्था जल्द होनी चाहिये साथ ही रास्ते में आधे किलोमीटर की दूरी पर अस्थायी रैन बसेरों की व्यवस्था होने से कांवरियें रास्ते में सड़क किनारे पड़ने रहकर इन रैन बसेरों में विश्राम के साथ सुरक्षित रहेंगे तथा इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग से कम कम एक किमी0 की दूरी पर कुछ प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराने हेतु, दवाइयो तथा डाक्टर आदि की 24 घण्टे की उपब्धता की व्यवस्था करानी चाहिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्पोर्टी घड़ियों की नई रेंज सुपर फाइबर ब्लू लॉन्च

Posted on 09 February 2010 by admin

भारत में घड़ियों की सबसे ज्यादा बिकने वाली ब्राण्ड, टाटा समूह की सोनाटा ने आज यहां भारतीय खेल-कूद से प्रेरित वॉटरप्रूफ, मजबूत और स्पोर्टी घड़ियों की नई रेंज सुपर फाइबर ब्लू लॉन्च की। नीला रंग भारतीय खेल-कूद जगत से जुड़ा रंग है। सोनाटा की सुपर फाइबर ब्लू घड़ियां नीले रंग के अलग अलग शेड्स से प्रेरित हैं और ये भारतीय खेल-कूद तथा खिलाड़ियों के प्रति जज़्बे को अभिव्यक्त करती हैं। ये घड़ियां सोनाटा सुपर फाइबर ब्लू घड़ियां के ध्येय वाक्य´´इण्डिया के खेल अनेक, इण्डिया का रंग -सोनाटा सुपरफाइबर ब्लू“ से प्रेरित हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एचडीएफसी बैंक और शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमिटी के साथ अनुबंध

Posted on 09 February 2010 by admin

एचडीएफसी बैंक, देश के अग्रणी बैंकों में से एक, ने आज शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमिटी के साथ अनुबंधकिया है। इस अनुबंध के अन्तर्गत बैंक एचडीएफसी पेमेंट गेटवे के माध्यम से डोनेशन का ई-कलेक्शन सम्भव होगा। एचडीएफसी बैंक के कंट्री हेड-ऑपरेशंस, श्री ए राजन एवं शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रेसीडेंट श्री अवतार सिंह मक्कड़ ने इस पेमेंट गेटवे को विधिवत लॉन्च किया।  स्वर्ण मन्दिर (गोल्डन टेंपल) के श्रद्धालु जो किसी कारणवश वहां नहीं जा पाते हैं, अब अपना अनुदान (डोनेशंस) एचडीएफसी बैंक के उपयोक्ता अनुकूल सुरक्षित वेबसाइट के माध्यम से स्वर्ण मन्दिर भेजकर सन्तुष्टि प्राप्त कर सकते हैं। वैश्विक स्तर पर ऐसे श्रद्धालुओं की संख्या बहुत ज्यादा है जो इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।  इस वेबसाइट में श्रद्धालुओं के लिये भुगतान के अनेक विकल्प दिये गये हैं। इनमें एचडीएफसी बैंक में उनके खाते से सीधी निकासी अथवा किसी भी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड के द्वारा भुगतान का विकल्प भी शामिल है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शायर जनाब रफीक सादानी के निधन पर गहरा शोक

Posted on 09 February 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने जाने-माने शायर जनाब रफीक सादानी के निधन पर गहरा  शोक जताया है और उनके बेटे नफीस सादानी के प्रति संवेदना व्यक्त की है। श्री यादव ने  कहा कि श्री रफीक सादानी की उर्दू शायरी में उनकी अलग पहचान थी। उनके निधन से उनके हजारों प्रशंसकों को धक्का लगा है।

पूर्व विधायक एवं समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री जयशंकर पाण्डेय ने फैजाबाद से सूचना दी है कि कल दिनांक- 08 फरवरी, 2010 को डुमरियागंज, से फैजाबाद लौटते हुए श्री सादानी की सड़क  दुर्घटना में मृत्यु हो गई। वे वहॉ एक मुशायरे में भाग लेकर लौट रहे थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

किसान संग्राम समिति ने किया कार्यशाला का आयोजन

Posted on 09 February 2010 by admin

23तिकोनिया पार्क में किसान संग्राम समिति की जिला इकाई ने मनरेगा मजदूरों की कार्यशाला का आयोजन गंगा राम की अध्यक्षता में किया। उक्त कार्यशाला में मनरेगा के सैद्धान्तिक एवं व्यवहारिक पहलू पर चर्चा कही गई। मनरेगा की आवश्कता ,उjव, मजदूरी की दर ,काम का मानक मजदूरो की समस्या सबंधी के निराकरण की जानकारी दी गई। कार्यशाला को सबोधित करते हुए समिति के महा मन्त्री सज्त्य देव पाल ने कहा कि कानून बन जाने का अर्थ सास्श का समाधान नहीं होता। कानून समाधान का हथियार होता है। हथियार जो चलाता हे वह उसी के पक्ष्रा में काम करता है। व्यवहारिक पहलू से देखा जाय तो यह कानून दीवालों पर, होडि्रंग, बोडोZ, अखबार के पन्नों , टी0 वी0की स्क्रीनों पर चमक रहा है लेकिन असलियत में यह आम लोगों की जिन्दगी से कोसरें दूर है। कार्यक्रम का प्रारभ सुख राम जगन्नाथ, गंगा राम के क्रान्ति कारी गीतों के साथ हुआ। कार्यक्रम को सत्य देव पाल, विजय कुमार भारती, अरविन्दकुमार आदि ने सबोधित किया। कार्यशालामेंवीरेन्द्रकुमार,गंगा राम,राजेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गरीबों को कम्बल वितरण

Posted on 09 February 2010 by admin

एस0डी0एस0एन0 पब्लिक स्कूल, छोटा भरवारा, गोमतीनगर, लखनऊ में आज दिनांक 09.02.2010 को गरीबों को कम्बल वितरण किया गया। स्कूल के आस-पास के इलाकें में जा-जाकर अध्यापकों द्वारा गरीब लोगों की छानबीन करने के उपरान्त उन्हें प्रात: 9:00 बजे स्कूल में बुलाकर कम्बल वितरित किये गये।
y
z इस अवसर पर एस0डी0एस0एन0 पब्लिक स्कूल, के संस्थापक जगजीवन प्रसाद, संस्थापक श्रीमती राजकुमारी, प्रबन्धक श्री कृश्ण मुरारी तथा स्कूल प्रधानाचार्य श्रीमती ऋचा पाण्डेय मौजूद थंीं। यह कम्बल वितरण का कार्यक्रम संस्थापक ने अपने माता-पिता की पुण्य स्मृति में किया।

Comments (0)

यीशू दरबार में ऊपरी बाधाओं से पीड़ित रोगियों नि:शुल्क उपचार

Posted on 09 February 2010 by admin

लखनऊ। राजधानी से लगभग 25 किमी. दूर गौरागांव तहसील मोहनलालगंज में प्रत्येक रविवार को प्रात: 9 से 12 बजे तक बाबा राजेन्द्र प्रसाद राव द्वारा यीशू दरबार में ऊपरी बाधाओं (भूत-प्रेत आदि) से पीड़ित रोगियों और जटिल असाध्य बीमारियों जैसे कैन्सर, टीबी, मिरगी, गठियाबाई, लकवा, अल्सर, पथरी, ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित रोगियों का प्रार्थना द्वारा नि:शुल्क उपचार किया जाता है। यहां हर रविवार को विभिन्न समस्याओं से ग्रस्त व्यक्ति अपने पास से बोतल में जल तथा सरसों का तेल लेकर आते हैं जिनको बाबा राजेन्द्र प्रसाद राव, ईश्वर की दुआओं से अभिमन्त्रित करके प्रयोग में लाने का परामर्श देते हैं। उपचार का यह सिलसिला पिछले लगभग 6 वषो से चल रहा है। बाबा जी हर गुरूवार को रायबरेली रेलवे स्टेशन के पास बैरहना में भी इसी तरह का शिविर आयोजित करते हैं। संवाददाता बातचीत में मोहनलालगंज पहुंचे कई रोगियों ने बाबा के उपचार से अपने ठीक होने की बात कही। खैगापुर मोहनलालगंज से आयी 35 वषीय अनना देवी ने बताया कि उनके पति गम्भीर रूप से बीमार थे बिस्तर में ही पड़े रहते थे यहां आकर बाबा की दुआओं से, प्रार्थना के जल और तेल के प्रयोग से वो अब बिल्कुल ठीक हो गये हैं।

baba-rajendra-prashd-raoसहकारी गैस सर्विस, लालबाग में कार्यरत रामबहादुर पाल बाबा जी के बहुत पुराने भक्त हैं और लगभग 6 सालों से वो हर रविवार नियमित रूप से यीशू दरबार जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुझे यहां आकर बहुत शान्ति और सुख की प्राप्तिहोती है। मेरी तमाम पारिवारिक और निजी समस्यायें दूर हो गई हैं। बाबा के इस दरबार में दूर-दूर से सैकड़ों श्रद्धालु आते हैं और श्रद्धा-विश्वास के साथ पहुंचे इन लोगों की हर समस्या प्रभु, यीशू और बाबा की दुआओं से ठीक हो जाती है।

लगभग 35 वषीय बाबा राजेन्द्र प्रसाद राव इण्टर तक शिक्षा प्राप्त हैं वह सन 2003 से अनेकों रोगियों की विविध समस्याओं के समाधान करने का दावा करते हैं, बाबा राव ने बताया कि वो यह सेवाकार्य निशुल्क करते हैं किसी से कोई शुल्क की मांग नहीं करते हैं जो अपनी खुशी से कुछ दे देता है, उसी से अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं। यीशू दरबार में आये महावीर, रचना त्रिपाठी, राजकुमारी, सीता जोशी, ममता, सुमन, राजधारी, सुशील कुमार, रामचन्दर, राजा, राजू भारती, सन्तराम, त्रिभुवन सरोज, रामरती, शिवदुलारी, नीरज, शेषकली, कमलेश, छंगा, गीता सहित अनेकों उपस्थित लोगों ने अपनी अलग-अलग समस्याओं में यहां आकर फायदा पाने की बात कही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2010
M T W T F S S
« Jan   Mar »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
-->









 Type in