Archive | February 20th, 2010

पुलिस की जिप्सी से शराब ढ़ोने का हुआ भण्डाफोड़

Posted on 20 February 2010 by admin

जिप्सी से दो हजार शीशी देशी शराब बरामद
20newsपुलिस महानिदेशक के नाम पंजीकृत जिप्सी गाड़ी से शराब ढोये जाने जाने का मामला प्रकाश में आया है। शुक्रवार को एक जिप्सी पुलिस के हत्थे चढ़ जाने पर पूरे महकमे में हड़कप मच गया है। जांच के दौरान यह पता चला कि जिप्सी लगभग नौ माह पूर्व नीलामी में खरदी गई थी। पुलिस ने जिप्सी के के्रता के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चालक को जेल भेज दिया।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने हूटर लगी नीली जिप्सी खड़ी थी, जिस पर देशी शराब की 40 पेटी अथाüत 2000 शीशी लदी थी। यह शराब बरौंसा के एक ठेके पर ले जाई जा रही थी। इसकी जानकारी होने पर कोतवाली पुलिस को जब हुई तो प्रभारी निरीक्षक राजवधüन ने अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गये। जिप्सी को चालक सहित कोतवाली लाया गया तो उसमें 40 पेटियों में भरी हुई दो हजार शीशियां बरामद हुई। चालक के पास न तो वाहन के कोई कागजात थे और न ही शराब के।
पुलिस ने जिप्सी को नीलामी में खरीदने वाले थाना जयसिंहपुर क्षेत्र के निदूरा निवासी रमेश वर्मा को कागज सहित तलब कि तो कागजात दिखाये जाने पर जिप्सी के स्वामी के रूप में पुलिस महानिदेशक केयर ऑफ पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर का पद नाम दर्शा रहा था। रमेश वर्मा ने जिप्सी को 13 मई 2009 को पुसि लाईन्ा में हुई नीलामी में खरीदा था। तब से अब तक उसने गाड़ी का पंजीकरण अपने ना नहीं कराया। इतना ही नहीं हूटर लगी पुलिस लोगो वाली जिप्सी से लगातार शराब की ढुलाई करता चला आ रहा था।

पुलिस ने इस मामले को धारा 419 दफा 60 व एमवी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर चालक खोजापुर जयसिंहपुर निवासी राजीव कुमार गौड़ के जेल भेज दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रूद्राभिषेक के साथ शुरू हुआ युगकथा

Posted on 20 February 2010 by admin

गायात्री प्रज्ञा पीठ पर पूर्व निधाüरित कार्यक्रम के अन्तर्गत रूद्राभिषेक, शिवार्चन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मानव कल्याण के लिए आयोजित कार्यक्रम का शुभारभ विधिवत पूजन केसाथ प्रारभ हुआ।20news1

गायत्री प्रज्ञा पठ पर शिर्वाचन एवं रूद्राभिषेक का शुभारभ काशी विEविद्यालय ज्योतिष विभाग के प्रोफेसर चन्द्रमा पाण्डेय ने किया। यह अनुष्ठान 20 से 24 फरवरी तक आयोजित की गई कथा को देखते हुए किया गया। शिवार्चन एवं रूद्राभिषेक कार्यक्रम दोपहर बाद तीन बजे तक चला।

कार्यक्रम में मुय अतिथि के रूप में सिविल जज महेन्द्र सिंह एवं कई चिकित्सकों ने  भाग लिया।
कार्यक्रम का लक्ष्य बताते हुए गायत्री प्रज्ञा पीठ के परिव्राजक शंभूशरण द्विवेदी ने बताया कि कथा एवं शिवार्चन का आयोजन मानव कल्याण के लिए किया गया है। प्रचारक सन्दीप तिवारी ने बताया कि 20 से 24 फरवरी तक आयोजित कथा को विवेक शुक्ल सुनायेंगेे। कार्यक्रम के बाद प्रसाद वितरण किया गया। कार्यक्रम में पं. रामचन्द्र शुक्ल, पूर्व विधायक सूर्यभान सिंह का परिवार, वरिष्ठ एडवोकेट सतीश श्रीवास्तव आदि लोगों ने उक्त कार्यक्रम में भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आवश्यक वस्तुओं पर अतिरिक्त कर लगाने की घोर निन्दा

Posted on 20 February 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आवश्यक वस्तुओं पर लगभग 500 करोड़ रूपये के नये कराधान को महंगाई बढ़ाऊ, आमजन विरोधी व संवैधानिक दृष्टि से घोर वित्तीय अनुशासनहीनता करार दिया है। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने आज शनिवार को आम आदमी के इस्तेमाल में आने वाली वस्तुओं, दवाओं, वनस्पति घी, साइकिल आदि पर अतिरिक्त कर लगाने की घोर निन्दा की और कहा कि महंगाई के लिए केन्द्र को फजÊ तौर पर कोसने वाली बसपा ने उत्तर प्रदेश की जनता को महंगाई की आग में झोंकने का काम किया है। बसपा ने महंगाई की आग मेें पेट्रोल डाला है और आम आदमी को इसी आग में झोंक दिया है।

 श्री दीक्षित ने कहा कि संवैधानिक दृष्टि से कराधान के ये प्रस्ताव बजट सत्र में लाने चाहिए थो। सरकार ने बजटीय प्राविधानों में लगभग 500 करोड़ के ये कराधान प्रस्ताव आखिरकार क्यों छुपायेर्षोर्षो विधानसभा के बजट सत्र के सत्रावसान के ठीक तीसरे दिन कराधान के प्रस्ताव का ऐसा दूसरा उदाहरण भारत के संसदीय इतिहास में नहीं मिलता। सभी कराधान विधायी सिफारिश से ही आते हैं। लेकिन सरकार ने बेईमानी की। अब महामहिम राज्यपाल को चाहिए कि सरकार के इस कदाचरण पर हस्तक्षेप करें। यह मसला संविधान और संसदीय परम्परा के अपमान से जुड़ा हुआ है। सरकार बताए कि सत्र के दौरान ही करारोपण प्राविधान के प्रस्ताव सदन से पारित कराने में कठिनाई क्या थीर्षोर्षो यह राज्य की जनता के साथ धोखाधड़ी है। भाजपा सरकार कदाचरण के इस मामले को आम जनता के बीच ले जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रशासन और पत्रकारों के बीच समन्वय

Posted on 20 February 2010 by admin

pic-121प्रशासन और पत्रकारों के बीच समन्वय स्थापित करने के उद्देश्य से परम्परा और तहजीब के शहर लखनऊ में उ0प्र0 जिला मान्यताप्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के प्रतिनिधि मण्डल ने नवआगन्तुक जिलाधिकारी अनिल सागर को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।
प्रतिनिधि मण्डल की जिलाधिकारी से हुई वार्ता में पत्रकारों की समस्याओं पर चर्चा हुई जिसको जिलाधिकारी ने प्राथमिकता के आधार पर हल करने का अश्वासन दिया। उक्त प्रतिनिधि मण्डल में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल वहीद, चेयरमैन अजीज सिद्दीकी, संरक्षक पंचमलाल वर्मा, महामन्त्री अजय वर्मा, जिलाध्यक्ष डीपी शुक्ला, प्रवक्ता संजय कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष मुश्ताक बेग, छायाकारों में मो. अतहर रजा, आशू सिद्दीकी, अमित वर्मा, जेपी वर्मा, अनूप वर्मा आदि सम्मिलित रहे।

news-from-lucknow-19-2-2010

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक

Posted on 20 February 2010 by admin

smajwadi-party-20-2-2010समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कांग्रेस, भाजपा और बसपा पिछड़ों की विरोधी है। समाजवादी पार्टी शासन में पिछड़ों को जो सुविधाएं दी थीं, उन्हें मायावती सरकार ने छीन लिया है। पिछड़ों की ताकत को कमजोर करने का प्रयास हो रहा है। पिछड़ा वर्ग अपने हितों के लिए अप्रैल,2010 में विराट रैली करेगा और आगामी विधान सभा चुनावों में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगा क्योंकि पिछड़ें वर्गो का सम्मान श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी में ही सुरक्षित है। यह विचार आज यहां समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक में, व्यक्त किए गए। वक्ताओं ने बसपा राज में पिछड़ों के उत्पीड़न की शिकायतें करते हुए बताया कि आबादी का साठ प्रतिशत होने के बावजूद पिछड़े वर्ग की उपेक्षा हो रही है। 25 लाख के ठेकों में अनु0जाति/जनजाति के आरक्षण के सापेक्ष पिछड़ों को आरक्षण नहीं दिया गया है। उन्हें शासन-प्रशासन में हाशिए पर रखा जा रहा है। श्री मुलायम सिंह यादव की सरकार ने तमाम सुविधाएं दी थी, उन्हें भी छीन लिया गया है। पिछड़ों के प्रतिनिधियों ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी ने सामाजिक न्याय दिलाने के लिए पिछड़ों के हक में बराबर संघर्ष किया है। वह पिछड़ों को अवसर दिए जाने की पक्षधर है। पिछड़ों का भविष्य श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में ही सुरक्षित है। बैठक में सरकारी अन्याय के विरूद्व आन्दोलन तेज करने, समाज के नेताओं द्वारा संघन दौरा करके जन जागरण पैदा करने तथा अप्रैल,2010 की विराट रैली को सफल बनाने के बारे में चर्चा की गई। बैठक में कहा गया कि समाजवादी पार्टी में पिछड़ों को समुचित एवं सानुपातिक प्रतिनिधित्व मिला है। राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय महासचिव पद पर कुशवाहा एवं निषाद समाज को सम्मान दिया गया। पिछड़ों को अत: किसी बहकावे में न आकर एकजुट होकर श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी को पूरी ताकत देनी चाहिए। समाजवादी पार्टी में ही पिछड़ों का भविष्य सुरक्षित है। यह पिछड़े समाज की परीक्षा की घड़ी है, इसमें खरा उतरना होगा। बैठक की अध्यक्षता सॉसद श्री राम नारायण साहू की, इसमें प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी अतिरिक्त सचिव श्री एस0आर0एस0यादव समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष चौ0 लालता प्रसाद निषाद,,पूर्व विधायक श्री ताराचन्द्र सोलंकी, श्री जगदीश कुशवाहा, पूर्व सॉसद, श्री जयगोपाल सोनी, श्री जगन्नाथ यादव,एडवोकेट, श्री योगेन्द्र चौहान,श्री अनिल राजभर, श्री नानकदीन भुर्जी,श्रीमती जानकी पाल, श्रीमती मंजूरानी मौर्य,डा0 रामगोविन्द प्रजापति, श्री तुलसीराम चौरसिया,श्री राकेश प्रजापति, डा0 आर0डी0 गोस्वामी,श्री अफजल अंसारी, श्री निवास जोगी,श्री जगत नारायण मौर्य श्री सुरेशराम चौरसिया, श्री रवीन्द्र यादव, डा0 रामदुलार राजभर, श्री सहजराम चौहान, श्री सुन्दरलाल चौहान तथा श्री अमित पाल की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विकास के सम्बन्ध आयोजित कार्यशाला में राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भाग नहीं ले रहे हैं

Posted on 20 February 2010 by admin

उत्तर प्रदेश शासन के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि कतिपय समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित की गई है कि बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विकास के सम्बन्ध में भारत सरकार के ग्राम्य विकास विभाग द्वारा झांसी में 20 फरवरी, 2010 को आयोजित कार्यशाला में राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भाग नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि खबर में केन्द्रीय ग्राम्य विकास राज्य मन्त्री श्री प्रदीप जैन के हवाले से कहा गया है कि प्रदेश के मुख्य सचिव अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण कार्यशाला में भाग नहीं ले पा रहे हैं तथा राज्य सरकार के प्रमुख सचिव, ग्राम्य विकास आज लखनऊ में आयोजित पुष्प प्रदर्शनी के कारण कार्यशाला में भाग नहीं ले पा रहे हैं।

 इस सम्बन्ध में प्रवक्ता ने राज्य सरकार की स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि उक्त कार्यशाला के लिए मुख्य सचिव को न तो लिखित रूप में और न ही मौखिक रूप से आमन्त्रित किया गया है। अत: मुख्य सचिव द्वारा कार्यशाला में प्रतिभाग करना सम्भव नहीं था। उन्होंने कहा कि जहां तक प्रमुख सचिव, ग्राम्य विकास के कार्यशाला में भाग न लेने का प्रश्न है, इस सम्बन्ध में केन्द्र सरकार को पहले ही जानकारी दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग का भी कार्य प्रमुख सचिव के रूप में देख रहे हैं और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्यपाल के अनुमोदन से प्रति वर्ष की भान्ति इस वर्ष भी 20 व 21 फरवरी को प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

 प्रवक्ता ने कहा कि प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी की व्यवस्था और महामहिम की गरिमामयी उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रमुख सचिव, ग्राम्य विकास को इस आयोजन में रहना अत्यन्त आवश्यक था। उन्होंने कहा कि 10 फरवरी को ही केन्द्र सरकार के ग्रामीण विकास मन्त्रालय को उक्त वर्कशाप के आयोजन की जानकारी दे दी गई थी और इसके साथ ही  तत्काल ही भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम से अवगत कराते हुए अनुरोध किया गया था कि वर्कशाप को किसी भी अन्य तिथि को आयोजित किया जाय, ताकि प्रमुख सचिव भी कार्यशाला में भाग ले सकें।

 प्रवक्ता ने कहा कि भारत सरकार के ग्रामीण विकास मन्त्रालय की ओर से राज्य सरकार के उक्त अनुरोध को स्वीकार नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास के प्रतिनिधि के रूप में शासन से ग्राम्य विकास आयुक्त, श्री संजीव कुमार तथा विशेष सचिव श्री बी0एल0 अग्रवाल को कार्यशाला में भाग लेने के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस आयोजन को पूर्ण सफल बनाने और भारत सरकार का पूर्ण सहयोग प्राप्त करने के लिए सभी व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित की हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा इस आयोजन के सम्बन्ध में केन्द्र सरकार के उच्चाधिकारियों से समय-समय पर वार्ता भी होती रही है। 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2010
M T W T F S S
« Jan   Mar »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
-->









 Type in