Archive | March 3rd, 2015

मुख्यमंत्री ने मलिहाबाद जहरीली शराब प्रकरण के मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की

Posted on 03 March 2015 by admin

untitled-3

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज अपने सरकारी आवास पर मलिहाबाद क्षेत्र के जहरीली शराब प्रकरण के मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की। उन्होंने इस घटना के ग्राम खड़ता के 09 मृतकों के आश्रितों को 07-07 लाख रुपए की आर्थिक मदद के चेक प्रदान किए।
श्री यादव ने लखनऊ के जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि पीडि़त परिवारों में से जो आवासहीन हैं अथवा जिनके मकान कच्चे हैं, उनके सम्बन्ध में सर्वे कराकर लोहिया ग्रामीण आवास योजना के तहत लाभान्वित करने की कार्रवाई करें। इसके अलावा प्रभावितों को समाजवादी पेंशन योजना का लाभ भी प्रदान किया जाए।
इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनपद उन्नाव की ओलावृष्टि से लाखों किसानों की क्षति होने के सवाल पर जिला भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने आज राज्यपाल से भेंट की।

Posted on 03 March 2015 by admin

जनपद उन्नाव की ओलावृष्टि से लाखों किसानों की क्षति होने के सवाल पर जिला भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने आज राज्यपाल से भेंट की। प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल से ओलावृष्टि से रवी की फसल नष्ट हो जाने व हसनगंज-सफीपुर तहसील की आम की बर्बाद हुई फसल की समस्या बताई। उन्हें ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन के अनुसार गेंहू, अरहर, सरसों, चना, मटर, मसूड की खड़ी फसल व बागानों में आम की फसल बर्बाद हो गयी है। किसान भुखमरी की स्थिति में आ गये हैं जो आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं। इस त्रासदी में प्रशासन का रवैय्या संवेदनहीन है।
ज्ञापन में भाजपा ने बांगरमऊ, फतेहपुर चैरासी, हसनगंज, मियांगंज, औरास व पुरवा, बीघापुर, उन्नाव तहसीलों में प्रभावित हुई फसलों की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। फसलों हेतु लिए गये बैंक ऋण, सिंचाई व लगान शुल्क माफ करने व बर्बाद फसलों की भरपाई की मांग भी की गई है।
राज्यपाल से भेंट करने गये प्रतिनिधिमण्डल में उ0प्र0 विधान परिषद में भाजपा विधायक दल के नेता हृदयनारायण दीक्षित के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष राधेश्याम रावत, जिला सदस्यता प्रमुख किशन पाठक, जिला महामंत्री सरोज सिंह चैहान, जिला महामंत्री संजय शुक्ला मुख्य रहे। राज्यपाल ने समुचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि अखिलेश सरकार राज्य की सत्ता में अपने तीन वर्ष पूरे करने के बाद भी बसपा शासनकाल में हुए घोटालों के आरोपियों को सेफपैसेज देने में जुटी है।

Posted on 03 March 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि अखिलेश सरकार राज्य की सत्ता में अपने तीन वर्ष पूरे करने के बाद भी बसपा शासनकाल में हुए घोटालों के आरोपियों को सेफपैसेज देने में जुटी है। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रदेश के विधानसभा चुनावों के समय जनता से किये अपने वादों को भूल गये है। जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य की सत्ता में आने पर बसपा शासनकाल में हुए घपलो, घोटालों की जांच के लिए आयोग का गठन किया जायेगा।
प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बसपा शासनकाल में पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि (बी.आर.जी.एफ.) योजनान्गर्त हुए घपलो, घोटालों के खुलासों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बसपा शासनकाल में हुए घोटाओं पर अखिलेश सरकार की चुप्पी भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के मुख्यमंत्री के दावों पर सवाल खड़े करती है। उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव में बड़े जोर-शोर से बसपा शासनकाल में हुए घपलो, घोटालों की जांच के लिए आयोग गठित करने का दावा करने वाली समाजवादी पार्टी की सरकार ने अभी तक घोटालों के आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही तो दूर उनकों चिन्हित भी नहीं किया है।
श्री पाठक ने कहा राज्य में बारी-बारी से सत्ता संभालने वाली सपा-बसपा ने सत्ता में रहते हुए सिर्फ जन-धन की लूट की है। इन दोनों दलों ने सत्ता में आने पर एक दूसरे के खिलाफ कार्यवाही के दावे तो खूब किये लेकिन सत्ता मिलने पर एक दूसरे को बचाने का ही काम किया। अखिलेश सरकार ने जनता को बरगलाने के लिए बी.आर.जी.एफ. योजना के कामों की जांच ई.ओ.डब्लू. से कराने का ऐलान तो किया लेकिन बाद मंे अपने ही फैसले को पलट कर जिलाधिकारियों के माध्यम से जांच कराई। उन जांचो को भी पूरा करने में दो साल से अधिक का समय लग गया। लेकिन जब जांच रिपोर्ट आयी तो सरकार दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने के बजाय उनकों बचाने में जुट गई।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि बी.आर.जी.एफ. योजना में जिस तरह के घपले, घोटाले सामने आये है वे हैरतगेज करने वाले है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि योजना में हुए घपलो, घोटालों की जांच को तत्काल पूरा करवाते हुए दोषियों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मंत्री कैलाष चैरसिया तत्काल बर्खास्त हों - डाॅ0 मनोज मिश्र

Posted on 03 March 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार के बेसिक शिक्षा, बाल विकास और पुष्टाहार मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है। पार्टी प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने मांग की है कि मुख्यमंत्री जी सजायाफ्ता मंत्री श्री कैलाश चैरसिया को तत्काल बर्खास्त करें। सी0जे0एम0 कोर्ट से सजा पाया और जुर्माने वाला व्यक्ति मंत्रिपरिषद का सदस्य नहीं रह सकता है।
प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने आरोप लगाया कि सपा सरकार के पहले से ही भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्री बने हुए है। उस पर सजायाफ्ता मंत्री ने भी मंत्रिपरिषद की शोभा बढाई है। श्री अखिलेश यादव की सरकार के नव रत्नो में भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति, मंत्री महबूब अली, विवादित मंत्री आजम खां तथा अन्य गाली गलौज की भाषा वाले मंत्रियों के साथ मंत्री कैलाश चैरसिया का नाम भी जुड़ गया है। यह कैबिनेट धीरे-2 भ्रष्टाचार के आरोपियों और सजायाफ्ताओं की कैबिनेट होती जा रही है। मुख्यमंत्री जी इनकों संरक्षण दिये हुए है।
प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने मांग की कि मुख्यमंत्री जी तत्काल सजायाफ्ता मंत्री कैलाश चैरसिया को बर्खास्त करे तथा भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्रियों को भी मंत्रि परिषद से बाहर का रास्ता दिखायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्पेलिंग प्रतियोगिता के मेगा फाइनल राउण्ड में सी.एम.एस. छात्र सम्मानित

Posted on 03 March 2015 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) की मेधावी छात्रा सुहासी चैधरी को कोलकाता के साउथ सिटी इण्टरनेशनल स्कूल में आयोजित विज नेशनल स्पेल बी प्रतियोगिता के मेगा फाइनल राउण्ड में शानदार प्रदर्शन हेतु रु. 3000/- के नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया है।   स्पेलिंग प्रतियोगिता के इस मेगा फाइनल राउण्ड में देश भर से चुनिंदा छात्रों ने प्रतिभाग किया जिसमें कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सी.एम.एस. की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने द्वितीय स्थान अर्जित कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।  इसके अलावा, इसी प्रतियोगिता में सी.एम.एस. राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) के दो और मेधावी छात्रों जिया चैधरी एवं प्रणव पाण्डेय को उनकी अभूतपूर्व प्रतिभा हेतु प्रत्येक को रु. 1000/- के नगद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. के इन मेधावी छात्रों ने  सिटी लेविल, स्टेट लेविल एवं नेशनल लेविल राउण्ड में अपने अंग्रेजी ज्ञान का परचम लहराकर प्रतियोगिता के मेगा फाइनल राउण्ड में प्रतिभाग किया तथापि अपने अंग्रेजी ज्ञान से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। इस प्रतियोगिता में देश भर के विद्यालयों से चुने हुए छात्रों ने भाग लिया जिसमें सी.एम.एस. राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) के इन मेधावी छात्रों ने अंग्रेजी ज्ञान, स्पेलिंग, ग्रामर, पजल्स, फोनेटिक्स सिम्बल, बोलने की क्षमता, राइमिंग वर्डस, जंबल लेटर्स आदि विभिन्न मानकों पर अपने ज्ञान का लोहा मनवाया।
श्री शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सी.एम.एस. अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है जिसकी बदौलत सी.एम.एस. छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में नये नये कीर्तिमान गढ़ रहे हैं। सी.एम.एस. में पूरे वर्ष विज्ञान, गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, कम्प्यूटर, रोबोटिक्स, एक्ट्रोनाॅमी, संगीत, खेलकूद आदि विषयों में छात्रों की विश्व-स्तरीय प्रतिभा निखारने के लिए सर्वाधिक 31 अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएंे आयोजित की जाती हैं जिनमें देश-विदेश के छात्र एक मंच पर विभिन्न प्रतिस्पधाओं के माध्यम से अपने ज्ञान-विज्ञान का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं। ऐसे आयोजनों से एक अन्तर्राष्ट्रीय मंच तो उपलब्ध होता ही है साथ ही उनमें आत्मविश्वास का संचार भी होता है। यही कारण है कि उत्कृष्ट ज्ञान व बुद्धिमत्ता से लबालब सी.एम.एस. छात्र शैक्षिक क्षेत्र में विद्यालय का परचम पूरे विश्व में लहरा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री नाईक ने पूर्व राज्यपाल सरोजिनी नायडू को श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted on 03 March 2015 by admin

स्वर्गीया सरोजिनी नायडू ने भारत की स्वतंत्रता में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया था। उस समय राजनीति में महिलाओं की संख्या बहुत कम होती थी। वे उत्तर प्रदेश की पहली राज्यपाल थी। उनका निधन अपने पद पर रहते हुए हुआ था। उनके उच्च आदर्शों को आत्मसात करना उनके प्रति सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी। मैं उन्हें उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण करते हुए अपनी तथा प्रदेश की जनता की ओर से हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।
यह उद्गार प्रदेश के राज्यपाल, श्री राम नाईक ने आज उत्तर प्रदेश की प्रथम राज्यपाल स्वर्गीया सरोजिनी नायडू की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प चक्र रखकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते समय व्यक्त किया। उल्लेखनीय है कि 02 मार्च, 1949 को श्रीमती नायडू का निधन राज्यपाल के पद पर रहते हुए था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बारिश से फसलों की हुई क्षति का सर्वे कराकर प्रभावित किसानांे को राहत पहुंचाने के लिए धनराशि तत्काल निर्गत कर वितरित की जाए: मुख्यमंत्री

Posted on 03 March 2015 by admin

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने बारिश एवं कतिपय स्थानांे पर ओलावृष्टि से फसलों को हुई क्षति से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने इस सम्बन्ध में अधिकारियों को शीघ्र जनपदवार सर्वेक्षण कराकर क्षति का आकलन करने तथा आवश्यकतानुसार धनराशि निर्गत कराकर प्रभावित किसानों में वितरण के निर्देश दिए हैं।
यह जानकारी देते हुए शासन के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रभारी मुख्य सचिव श्री वी0एन0 गर्ग को निर्देशित किया है कि प्रभावित किसानांे को अनुमन्य सहायता राशि वितरित कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। उन्होंने प्रमुख सचिव राजस्व को निर्देश दिए है कि वे समस्त जिलाधिकारियांें से फसलों के नुकसान के सम्बन्ध में सर्वे कराकर आख्या प्राप्त करें। जिससे प्रभावित किसानों को प्राथमिकता पर मदद प्रदान की जा सके। उन्होंने आगाह किया कि इस सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में राहत आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों से वर्षा एवं कतिपय स्थानों पर ओलावृष्टि के फलस्वरूप फसलों को हुई क्षति के सम्बन्ध में तत्काल आख्या शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्य कर्मचारियों ने पूरे प्रदेश में धरना व मशाल जुलूश आयोजित किया।

Posted on 03 March 2015 by admin

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उ0प्र0 द्वारा 26 फरवरी की धरना/ मशाल जुलूश हेतु नियुक्त किये गये प्रान्तीय पर्यवेक्षकों की समीक्षा बैठक आज परिषद कार्यालय में परिषद के प्रान्तीय अध्यक्ष श्री हरि किशोर तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। समीक्षा के उपरान्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि परिषद के 50वें वर्ष में प्रारम्भ पर 26 फरवरी को प्रदेश के 75 जनपदों में परिषद का स्थापना दिवस, ’’संकल्प दिवस’’ के रूप में आयोजित किया गया। जिसमें प्रदेश के सभी संवर्गों  के लाखों कर्मचारियों ने भागीदारी की।
श्री मिश्र ने बताया कि प्रदेश में अलग-अलग गुटों में विभाजि कर्मचारियो ंने तीनों परिषदों के एकीकृत हो जाने से प्रदेश के कर्मचारी एकजुट हो गये हैं। प्रदेश के कर्मचारियों ने मांग की है कि पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करनें, केन्द्र की भांति भत्तों की समानता, अवकाश नकदीकरण सहित सभी मांगों पर तत्काल निर्णय किया जाये।
श्री मिश्र ने यह भी बताया कि कुछ तथाकथित सेवानिवृत्त कर्मचारी नेताओं द्वारा फिर से परिषद को विघटित करने का प्रयास करना कर्मचारियों की पीठ में छूरा भोंकने जैसा कार्य है। अब प्रदेश का कर्मचारी किसी भी विघटनकारी शक्ति के बहकावे में नहीं आयेगा। उन्होंने कहा कि इस सेवानिवृत्त कर्मचारियों को परिषद को मजबूत कर कर्मचारी हितों के लिये कार्य करना चाहिये।
श्री मिश्र ने प्रदेश सरकार से मांग की कि अब परिषद के एकीकृत हो जाने के बाद यदि किसी भी पूर्व पदाधिकारी द्वारा परिषद को विघटित करने का प्रयास किया गया तो उसे असंवैधानिक मानते हुये उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाये।
अन्यथा की स्थिति में प्रदेश के लाखों कर्मचारी गंभीर आंदोलन के लिये बाध्य होंगे श्री मिश्र ने ’’संकल्प दिवस’’ पर कार्यक्रम में भागीदारी हेतु प्रदेश के सभी कर्मचारियों के साथ मीडिया को भी धन्यवाद दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

असमय भारी वर्षा से किसानों की दलहन, तिलहन, आलू, गेहूं की हुई तबाही पर प्रदेश कंाग्रेस के जोन नं0 7 के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने प्रदेश सरकार से

Posted on 03 March 2015 by admin

असमय भारी वर्षा से किसानों की दलहन, तिलहन, आलू, गेहूं की  हुई तबाही पर प्रदेश कंाग्रेस के जोन नं0 7 के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने प्रदेश सरकार से तत्काल किसानों को फसलों की हुई क्षति की भरपाई के लिए पर्याप्त मुआवजा दिये जाने तथा सभी प्रकार के सहकारी एवं सरकारी बकायों की वसूली स्थगित किये जाने की मांग की है।
श्री सिंह ने कहा कि जहां आलू, दलहन और तिलहन की फसलें पूरी तरह बर्बाद हो गयी हैं वहीं गेहूं की फसल को अस्सी प्रतिशत तक क्षति हुई है। ऐन होली के पहले इस प्राकृतिक आपदा से फसलों की हुई बर्बादी से किसान परेशान, बेहाल व स्तब्ध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी द्वारा वाराणसी में आयोजित तीन दिवसीय कंाग्रेस युवा नेतृत्व विकास

Posted on 03 March 2015 by admin

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी द्वारा वाराणसी में आयोजित तीन दिवसीय कंाग्रेस युवा नेतृत्व विकास शिविर का उद्घाटन अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री मधुसूदन मिस्त्री ने विगत 28 फरवरी को किया, जिसमें राजनैतिक, सामाजिक, संगठनात्मक और आर्थिक मुद्दे पर विषय विशेषज्ञों द्वारा अपने विचार रखे गये। इस शिविर का समापन आज उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, पूर्व सांसद द्वारा किया गया।
आज तीन दिवसीय शिविर के समापन के बाद पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेसजनों ने विशाल पदयात्रा निकालकर मोदी सरकार एवं अखिलेश यादव सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने हेतु विगुल फूंका। गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर टाउन हाल से निकले विशाल पदयात्रा जुलूस के गंगा तट पर स्थित दशाश्वमेघ घाट पर पहुंचने पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने सम्बोधित किया।
डाॅ0 खत्री ने कहा कि विगत 9 माह के मोदी सरकार के कार्यकाल में देश की जनता खुद को ठगा महसूस कर रही हैं। चुनावी वादों का न रेल बजट में और न आम बजट में ख्याल रखा गया और जनता के ऊपर तमाम करों की मार के साथ ही पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर कमर तोड़ने का काम किया है। बजट से अच्छे दिनों का वायदा बुरे दिनों में बदल गया और सरकार की किसान विरोधी नीति जिसमें न्यूनतम मूल्य का भी निर्धारण किसानों के हित में नहीं किया गया। आज भी किसान अपनी उपज का उचित मूल्य न पाकर आत्महत्या करने पर विवश है। भूमि अधिग्रहण अध्यादेश लाकर केन्द्र सरकार कारपोरेट घरानों को मदद करने के लिए उत्सुक हैं। यह सरकार किसान, मजदूर, छात्र, कर्मचारी, नौजवान विरोधी है। धार्मिक उन्माद पर इस सरकार का कहीं कोई नियंत्रण नहीं है मंत्री से लेकर सांसद, विधायक अपनी राजनैतिक रोटियां धार्मिक उन्माद पर सेंक रहे हैं।
डाॅ0 खत्री ने कहा कि श्री मोदी गंगा सफाई के नाम पर आये दिन तरह-तरह की घोषणाएं करके गंगा मां की सफाई अब एन.जी.ओ. के हाथ सौंप रहे है। कंाग्रसेजनों ने आज गंगा के तट पर यात्रा के पड़ाव में एक स्वर से संकल्प लिया कि जब तक इस जनविरोधी सरकार को नहीं उखाड़ फेंकेगे तब तक इस सरकार को चैन से बैठने नहीं देंगे। डाॅ0 खत्री ने कंाग्रेसजनों से अपील किया कि वह आगामी 12 मार्च को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित प्रदेशव्यापी ‘‘रेल रोको-हाईवे जाम करो’’ आन्दोलन को सफल बनाने हेतु जनजागरण में जुट जायें।
वाराणसी के इस पदयात्रा में शामिल होने वालों में प्रमुख रूप से डाॅ0 खत्री के अलावा कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रदीप माथुर, शिविर एवं पदयात्रा के संयोजक श्री राजेशपति त्रिपाठी, पूर्व मंत्री एवं प्रदेश कंाग्रेस के मीडिया चेयरमैन श्री सत्यदेव त्रिपाठी, विधायक श्री अजय राय, पूर्व सांसद डा0 राजेश मिश्रा, उपाध्यक्ष श्री दिग्विजय सिंह, श्री सतीश चैबे, प्रो0 सतीश राय, श्री बैजनाथ सिंह, जिलाध्यक्ष श्री प्रजानाथ शर्मा, शहर अध्यक्ष श्री सीताराम केसरी, श्रीमती नीलम मिश्रा, श्री अशोक सिंह, श्री अनिल श्रीवास्तव, श्री गिरीश मिरा, श्री मधुकर पाण्डेय, डा0 प्रमोद पाण्डेय, श्री विजय शंकर मेहता, श्री देवेन्द्र सिंह, श्रीमती मधु राय, श्रीमती श्वेता राय, श्री विनय शंकर राय, डा0 राजेश चैधरी, श्री जफरूल्लाह जफर, श्री प्रमोद श्रीवास्तव, श्री जितेन्द्र सेठ, प्रो0 अनिल उपाध्याय, श्री विपिन मेहता, श्री मनीष चैबे, श्री गौरी शंकर मौर्य सहित हजारेां की संख्या में लोग मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2015
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in