Archive | March 10th, 2015

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि संगठनात्मक गतिविधियों और प्रदेश की जनता में भाजपा की बढ़ती पकड़ से समाजवादी पार्टी भयभीत हो रही हैं।

Posted on 10 March 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि संगठनात्मक गतिविधियों और प्रदेश की जनता में भाजपा की बढ़ती पकड़ से समाजवादी पार्टी भयभीत हो रही हैं। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी द्वारा भाजपा पर व्याकुलता व उतावलेपन का बयान दिये जाने को सपा की घबराहट का नतीजा बताया। श्री पाठक ने कहा जय प्रकाश नारायण और लोहिया को अपना आदर्श बताने वाले तथाकथित समाजवादियों की पार्टी एक पूरे परिवार (सैफई परिवार) में सिमट कर रह गयी है। एक परिवार की पार्टी सपा को भाजपा की संगठनात्मक कार्यशैली व राष्ट्रवाद के प्रति सर्मपण की बात समझ में नहीं आती ।
पार्टी मुख्यालय पर सोमवार को चर्चा के दौरान प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने सपा प्रवक्ता पर हमलावर होते हुए कहा कि हम तो 2017 में जब चुनाव हो तों उसमें भाजपा की सरकार बने इसके लिए रणनीति भी बना रहे, और कैसे हमारा जनाधार विस्तार हो इस पर काम कर रहे हैं किन्तु समाजवादी पार्टी क्यों घबराहट में हैं। जैसा कि सपा प्रवक्ता खुद कह रहे है कि 2017 में समय है तो बार-बार अपनी पार्टी की बैठको में उपचुनाव के बाद से ही ’जोश बना रहे’ ताकि 2017 में वापसी हो सके क्यों सपा प्रमुख बोलते हैं अभी जब सपा कार्यकत्र्ताओं की बैठक हुई थी तो 2017 में वापसी हो पर ही जोर रहा।
उन्होंने कहा कि हम समाजवादी पार्टी की तरह सच से आंखे नहीं चुराते कि बात उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर हो और तर्क की बडा राज्य है,ं बाकी राज्यों से कम है अपराध की वकालत जबकि सच तो यह है कि बडे राज्य की सत्ता में भी तो हैं। बहुमत की सरकार जनहित में काम भी तो करें। लोकतंत्र की दुहाई देते नेता अपने ही योजनाओं से विचलित होते नजर आते हैं । घोषणा पत्र के किए गये वादों को पूरा करने कर दम्भ भरते सपाई क्यों नही बताते कि क्या किसानों के कर्ज माफ हो गये।
श्री पाठक ने कहा विकास में राजनीति नही की बात करने वाली मोदी सरकार लगातार प्रदेश सरकार के प्रति सहयोगात्मक रवैया अपनाते हुए विकास की विभिन्न परियोजनाओं को मूर्तरूप देने में जुटी हैं। यहां तक की केन्द्रीय मंत्रीगण लगातार संवाद कायम करते हुए मुख्यमंत्री को पूर्ण सहयोग देने मे जुटे है, पर अपने आंतरिक कारणों और प्रशासनिक अक्षमता के कारण सरकार बजट का पैसा नहीं खर्च पर रही है तो उसके लिए प्रदेश से भाजपा के सांसद और मंत्री कैसे जिम्मेदार हो सकते हैं केन्द्र सरकार राज्यों को अधिकार सम्पन्न बनाते हुए अधिक धनराशि विकास के लिए मिले इसकी पहल करती है। मोदी सरकार के ’सहकारी संघवाद’ से उत्तर प्रदेश को फायदा होगा। केन्द्रीय करों में हिस्सेदारी बढने से उत्तर प्रदेश को अब 94313 करोड रूपये मिलेगें।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सपा भाजपा की चिता के बजाय अपनी पार्टी और सरकार के अलग-अलग सुरों को देखे तो बेहतर होगा। राज्य में अखिलेश सरकार को सत्तारूढ़ हुए तीन वर्ष का समय बीत चुका है लेकिन सपा सरकार भ्रष्टाचार, ध्वस्त कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा, किसानों, युवाओं से किये गये अपने वादों को पूरा कर पाने में पूरी तौर पर असफल रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी, महिला मोर्चा, उ0प्र0 द्वारा आज नव नियुक्त राष्ट्रीय महिला मोर्चा की पदाधिकारी बहनों का सम्मान समारोह व होली मिलन समारोह प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित किया गया।

Posted on 10 March 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी, महिला मोर्चा, उ0प्र0 द्वारा आज नव नियुक्त राष्ट्रीय महिला मोर्चा की पदाधिकारी बहनों का सम्मान समारोह व होली मिलन समारोह प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी थे एवं विशिष्ट अतिथि प्रदेश महामंत्री, अनुपमा जायसवाल थीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष कमलावती सिंह जी ने किया।
बैठक में डा0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी जी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें सदस्यता अभियान के अन्तर्गत 31 मार्च तक डेढ़ करोड़ का लक्ष्य पूरा करना है। हमें विश्वास है कि आप सभी बहनों की भागीदारी से हम अपने लक्ष्य को पूरा करने में सफल होंगे। उन्होंने सदस्यता अभियान को अभी तक सफल बनाने में सहयोग करने के लिए सभी बहनों को बधाई और शुभकामनायें दी है।
डा0 बाजपेयी ने उ0प्र0 सरकार की ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों पर अंकुश लगाने में सरकार नाकाम साबित हुई है। उन्होंने कल अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उन्नाव में पुलिस द्वारा महिलाओं को बूट से मारने की घटना को निंदनीय व शर्मनाक बताया।
कमलावती सिंह ने बैठक में नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सीमा द्विवेदी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रश्मि सिंह को अंग वस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए कमलावती सिंह ने सभी आयी हुई बहनों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। साथ ही  उ0प्र0 में सदस्यता अभियान के अन्तर्गत बहनों से 09, 10, 11 मार्च तथा 16, 17, 18 मार्च को दलित वस्तियों में बड़े पैमाने पर सदस्यता करने की अपील की। उन्होंने सभी बहनों से एकजुट होकर सदस्यता अभियान को सफल बनाने का आग्रह किया। उन्होनें कहा कि 2017 चुनौती भरा वर्ष है, इसके लिए हमें कमर कसकर तैयार रहना होगा।
सीमा द्विवेदी ने कहा कि आप सभी बहनें एकजुट होकर संगठन को मजबूत करने का कार्य करें और जो जिम्मेदारियाँ आपको दी गई हैं, उसे सक्रियता के साथ पूरा करें।
अनुपमा जायसवाल ने सभी नवनियुक्त राष्ट्रीय पदाधिकारी बहनों को बधाई दी और कहा कि आज महिलायें हर क्षेत्र में आगे हैं और भाजपा महिला मोर्चा इस दिशा में नये आयाम गढ़ रहा है। उ0प्र0 में प्रदेश जिन बहनों का मनोनयन हुआ है, निश्चित रूप से देश में महिलाओं के विकास में इनकी महती भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की जो समृद्ध समाज की कल्पना है, उसी का संदेश होली का पर्व भी देता है।
इस कार्यक्रम में सभी बहनों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर और गुझिया खिलाकर होली की शुभकामनायें दीं। बैठक का संचालन संतोष अस्थाना ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन राखी त्यागी ने किया।
बैठक में राखी त्यागी, अनीता रावत, चन्कान्ता शर्मा, इन्द्रवास सिंह, सुनीता बंसल, मनोरमा शुक्ला, कल्पना तिवारी, उर्बिजा दीक्षित, मधुबाला, इन्दू शुक्ला, मालती तोमर, सीमा सिंह, शशी बाला, सीमा स्वर्णकार, स्नेहप्रभा सिंह, सुमित्रा सिंह, सरस्वती वर्मा, सुनीता सिंह, चन्द्रशिला सिंह, सुनीता सिंह राठौर, कंचन कोरी, पूजा सिंह सेंगर तथा मीना सिंह आदि बहनें उपस्थित थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्य सचिव आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के कार्याे का स्थलीय निरीक्षण करने मार्च के अंतिम सप्ताह में कार्य स्थल पर जायेेंगे

Posted on 10 March 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के कार्याे का स्थलीय निरीक्षण करने मार्च के अंतिम सप्ताह में कार्य स्थल पर जायेंगे। उन्होंने निर्धारित समय सारिणी के अनुसार निर्माण कार्यो में प्रगति लाने हेतु 24 घंटे (दिन-रात्रि)  कार्य कराये जाने पर यूपिडा के अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि लगभग 95 प्रतिशत जमीन अधिग्रहीत हो जाने के फलस्वरूप अवशेष आवश्यक जमीन को माह मार्च के अंत तक शत-प्रतिशत अधिग्रहण अवश्य सुनिश्चित करा लिया जाय।  उन्होंने कहा कि जल निगम द्वारा स्थानांतरित किये जाने वाले 101 हैण्डपम्पों के सापेक्ष अभी तक मात्र 23 हैण्डपम्प शिफ्ट किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये कि अवशेष हैण्डपम्पों को यथाशीघ्र शिफ्ट कराना सुनिश्चित किया जाय ताकि सड़क के निर्माण कार्य में कोई अवरोध उत्पन्न न होने पाये। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाय कि सड़क निर्माण मार्ग पर आवश्यकतानुसार काटे जाने वाले वृक्षों के स्थान पर नये वृक्षों को यूपीडा को लगाना होगा। उन्हांेने सड़क मार्ग पर आने वाले सरोसा-भरोसा गाॅव को शिफ्ट करने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि गाॅव में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं विद्युत सब-स्टेशन के नये भवनों के निर्माण हेतु आवश्यक जमीन उपलब्ध कराते हुए खतौनी में दर्ज कराकर आवश्यक कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित करायी जाय। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि संबंधित भवनांे के निर्माण हेतु यूपीडा तत्काल 50 प्रतिशत की धनराशि निर्गत कर दे ताकि भवनों का निर्माण प्रारम्भ हो जाय।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के कार्यो की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण कार्य हेतु उपयोग की जाने वाली मिट्टी को लेने के लिए बंजर भूमि की खुदाई करा कर यह सुनिश्चित किया जाय की वह जमीन तालाब के रूप में परिवर्तित हो जाय ताकि पानी एकत्रित करने हेतु उपयोग में आ सके। उन्हांेने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़क निर्माण  कार्य क्षेत्र में आने वाले प्राथमिक विद्यालयों के शिफ्टिंग एवं भवन निर्माण हेतु धनराशि यूपीडा द्वारा उपलब्ध कराने के फलस्वरूप निर्माण कार्य में तेजी लायी जाय। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि चारागाहों में जानवरों के उपयोगार्थ पानी एकत्र करने हेतु तालाबों की खुदाई कराकर आवश्यक मिट्टी उपयोग की जाय। उन्होंने सड़क निर्माण कार्य में बनने वाले चार आर0ओ0बी0 में से एक की अनुमति मिल जाने के पश्चात अवशेष की अनुमति प्राप्त करने हेतु रेलवे मंत्रालय से निरंतर सम्पर्क स्थापित कर आवश्यक स्टीमेट प्राप्त किया जाय। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि आवश्यकतानुसार लाईनों की शिफ्टिंग एवं अन्य आवश्यक कार्य प्राथमिकता से सुनिश्चित किया जाय।
बैठक में प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास श्री महेश कुमार गुप्ता, मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा श्री नवनीत सहगल, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री आशुतोष निरंजन एवं जिलाधिकारी लखनऊ सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कोषागारों से देयकों के भुगतान की व्यवस्था फूलप्रूफ

Posted on 10 March 2015 by admin

राज्य सरकार ने कोषागारों से देयकों के भुगतान की व्यवस्था को फूलप्रूफ बना दिया है। इसके लिए कोषागारों का कम्प्यूटरीकरण करने के साथ ही इलेक्ट्राॅनिक व्यवस्था से लैस किया गया है। इलेक्ट्राॅनिक संचालित इस व्यवस्था के तहत अब किसी भी दशा में 31 मार्च को सायं 8 बजे के बाद देयक का भुगतान कराया जाना सम्भव नहीं है।
यह जानकारी देते हुए आज यहां राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि कोषागारों में अब पूरी तरह से ई-पेमेन्ट व्यवस्था लागू है और देयकों का भुगतान कोषागारों पर परीक्षणोपरान्त सही पाए जाने पर इण्टरनेट/नेफ्ट के माध्यम से सीधे बैंकों द्वारा सम्बन्धित के खाते में कराया जाता है। भौतिक रूप से चेक निर्गमन की व्यवस्था अब पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है।
प्रवक्ता ने कहा कि कोषागारों में अब ई-पेमेन्ट, सेण्ट्रल सर्वर, ई-रिसीट, आई0पी0ए0ओ0, ई-पेंशन, आॅनलाइन बजट आवंटन, ई-स्टैम्पिंग, आॅनलाइन वेतन पर्ची, आॅनलाइन देयक प्रस्तुतिकरण, वेतन और पेंशन का आॅनलाइन भुगतान जैसी सुविधाएं लागू हैं। उन्होंने बताया कि सेण्ट्रल सर्वर के माध्यम से एक ऐसी व्यवस्था भी लागू की जा रही है, जिससे भुगतान कराए जाने वाले देयकों का सम्पूर्ण विवरण एक स्थान पर रहेगा। राजकीय व्यवस्था की विभिन्न संस्थाएं, जिसका उपयोग आवश्यकतानुसार कर सकंेगी।
प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई ई-पेंशन सुविधा से सेवानिवृत्त होने वाले राजकीय कर्मचारियों और पेंशनरों को बहुत सुविधा हो रही है। इसी प्रकार ई-रिसीट और ई-स्टैम्पिंग सुविधाओं से प्रदेशवासियों को राजकीय लेन-देन में होने वाले विलम्ब से छुटकारा मिला है और प्रमाणकों का प्रमाणन भी आसान हो गया है। उन्होंने बताया कि एकीकृत भुगतान एवं लेखा कार्यालय (आई0पी0ए0ओ0) सुविधा के लागू किए जाने से राजकीय कर्मचारियों को बिना किसी गलत, फर्जी या त्रुटिपूर्ण भुगतान की आशंका के समय से वेतन आदि का भुगतान सम्भव हो पा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वृन्दावन योजना में धूमधाम से मनाया गया होली मिलन समारोह

Posted on 10 March 2015 by admin

रायबरेली रोड स्थित आवास विकास की वृन्दावन योजना कालोनी के सेक्टर- 6 ए में होली मिलन समारोह बहुत उल्लास और उमंग के साथ मनाया गया. बच्चो ने डांस, गीत, मिमिक्री और नाटक के माध्यम से सैकड़ों की संख्या में उपस्थित दर्शको को घंटो बांधे रखा. समारोह की शुरुआत में नाजिश अख्तर ने अपनी मधुर आवाज में सरस्वती वंदना प्रस्तुत की. एकता ने मनमोहक डांस प्रस्तुत किया. नन्हे मोहम्मद अहमद के लुंगी डांस पर दर्शको के पेट हँसते-हँसते बल पड़ गए. आर्यन, प्रिंस, कल्लू ने नशा के दुष्प्रभाव पर प्रभावशाली नाटक प्रस्तुत किया. नगमा ने सुरीली आवाज में बोले रे पपीहा गीत प्रस्तुत करके दर्शको की खूब वाहवाही बटोरी. होली मिलन समारोह समिति के अध्यक्ष विक्रम प्रताप वर्मा ने समारोह में आये हुए समस्त दर्शको का अभिनन्दन करते हुए होली के महत्त्व पर बोलते हुए कहा कि होली में दुश्मन भी गिले शिकवे भुलाकर एक दुसरे को प्यार के रंग से सराबोर कर देते हैं. भाईचारे की ऐसी अनूठी मिसाल विश्व के किसी अन्य देश में देखने को नहीं मिलेगी. समारोह को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में एसके राय, केसी श्रीवास्तव और आशुतोष सिंह की भूमिका सराहनीय रही.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2015
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in